GLIBS
08-01-2020
देह व्यापार में सलंग्न पांच युवतियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

महासमुंद। तुमगांव में देह व्यापार का मामला समाने आया है। पुलिस ने छापा मारकर पांच युवतियों को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि देह व्यापार में सलंग्न पांच युवतियों में एक मेट्रो सिटी कोलकाता की है। बाकी चार छत्तीसगढ़ की है। पांचों युवतियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि ये युवतियां पहले भी देह व्यापार के आरोप में गिरफ्तार हो चुकी है। पुलिस ने युवतियों पर धारा 151 के तहत कार्रवाई की है।

30-12-2019
7 जुआरी गिरफ्तार, नगदी और तास पत्ती जब्त

रायपुर। टिकरापारा पुलिस ने जुआ खेलते 7 जुआरियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने छापा मारकर सात जुआरियों को गिरफ्तार कर उनके पास से नगदी रुपए और ताश की 52 पत्ती जब्त किया है। थाने से मिली जानकारी के अनुसार टिकरापारा पुलिस ने मठपुरैना में जुआ खेलते पाए जाने पर विष्णु अग्रवाल एवं अन्य जुआरियों को गिरफ्तार कर उनके पास से नगद 9 हजार 3 सौ रुपए जब्त किया है। जुआरियों के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत कानूनी कार्रवाई की गई है।

28-11-2019
जुआ खेलते जुआरी गिरफ्तार, रुपए जब्त 

रायपुर। सेजबहार पुलिस द्वारा सर्चिंग अभियान के तहत जुआ खेलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में ग्राम धनेलीखार में छापा मारकर ताश की पत्ती और 16850 रुपये के साथ आरोपी प्रकाश पांडे को दबोचा गया। उसके खिलाफ जुआ एक्ट 13  के तहत कार्रवाई की गई।
 

26-11-2019
रेल टिकट दलालों के ठिकानों पर दबिश जारी,आरपीएफ ने रायपुर के बाद भाटापारा-भिलाई में मारा छापा

रायपुर। रेलवे टिकट दलालों के ठिकानों पर रेलवे पुलिस की दबिश से हड़कंप मचा हुआ है, इन दिनों डिटेक्टिव विंग रेलवे सुरक्षा बल रायपुर द्वारा अवैध रेलवे टिकट, ई टिकट दलालों के ठिकानों पर छापामार कार्यवाही की जा रही है। सोमवार को टीम ने एक अवैध रेलवे- ई-टिकट दलाल को 19 नग रेलवे-ई-टिकट कीमती 40,890 रुपए  के सहित पकड़ कर रेलवे सुरक्षा बल भाटापारा को सुपुर्द किया। इसी तरह  डिटेक्टिव विंग रेलवे सुरक्षा बल भिलाई ने एक अवैध रेलवे- ई-टिकट दलाल को  39 नग रेलवे-ई-टिकट  कीमती 40086.52 रुपए सहित पकड़ कर धारा 143 रेलवे अधिनियम के तहत कार्यवाही की। आरपीएफ से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को मुखबिर की सूचना पर डिटेक्टिव विंग  रायपुर  के निरीक्षक बीकेचौधरी के निर्देशन में  उप निरीक्षक संजय वर्मा के साथ एएसआई  यूएस श्रीवाश , एल के यादव , प्रधान आरक्षक  सीएम के बी दुबे, पीके  दुबे, डीके पांडेय एवं आरक्षक के एसनाथ के टीम द्वारा फूलवरा चौक भाटापारा के पास  स्थित खरे टूर एन ट्रैवल्स दुकान में दबिश दी गई। अवैध टिकट दलाल वासु खरे (30) गांधी मंदिर वार्ड भाटापारा, थाना भाटापारा ( शहरी) जिला  बलौदाबाजर  को पकड़ा गया। टिकट दलाल को  अवैध रूप से आईआरसीटीसी के 4 नग पर्सनल आईडी का प्रयोग कर आरक्षित ई टिकट बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। कब्जे से 19 नग रेलवे आरक्षित टिकट कुल कीमत  40,890.28 रुपए ( जिसमे 3 नग आरक्षित ई टिकट कीमत 5690 रुपए की भविष्य यात्रा टिकट) , 1 सीपीयू, 1 मॉनिटर, 1 मोबाइल , नगद 1000 रुपए जब्त किया गया। आरोपी को तैयार किए कागजातों के साथ उचित कानूनी  कार्यवाही के लिए रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट भाटापारा को सुपुर्द किया गया, जिसे आज न्यायालय में पेश किया गया। 

इसी तरह भिलाई शहर में मुखबिर की सूचना पर डिटेक्टिव विंग भिलाई के निरीक्षक निशा भोईर के निर्देशन में  सह उप निरीक्षक नरेंद्र साथ में प्रधान आरक्षक  यूके मिश्रा, विनोद मिराशे की टीम ने एसबी हॉलीडे टूर एंड ट्रेवल्स  के आॅनलाइन दुकान  में दबिश दी। अवैध टिकट दलाल विकास कुमार (30) थाना भट्टी सेक्टर-3 जिला दुर्ग को आवैध रूप से आईआरसीटीसी के पर्सनल आईडी का प्रयोग कर आरक्षित ई टिकट बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया। कब्जे से 4 पर्सनल यूजर आईडी से बने 39 नग रेलवे आरक्षित टिकट कीमती  40086.52  रुपए  जब्त किया गया,जिसमें 9 नग लाइव टिकट ,1 कम्प्यूटर सेट ,प्रिंटर,1 डी लिंक ,2 मोबाइल , नगद 800 रुपए जब्त किया गया। आरोपी को तैयार किए कागजातों के साथ उचित कानूनी  कार्यवाही के लिए रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट  भिलाई को सुपुर्द किया गया, जिसे आज न्यायालय में पेश किया गया।  बता दें कि गत दिवस डिटेक्टिव विंग रेलवे सुरक्षा बल रायपुर ने एक अवैध रेलवे- ई-टिकट दलाल को 121 नग रेलवे-ई-टिकट  कुल  कीमत 378152.73 रुपए व 4 काउंटर टिकट कीमत 20040 रुपए  कुल कीमत 398,192.73 के टिकट सहित पकड़ा था। मुखबिर की सूचना पर मिलेनियम प्लाजा रायपुर के पास आयुषी आॅनलाइन दुकान में दबिश देकर मनोज जैन (45) को गिरफ्तार किया गया था।  इसी तरह गोलबाजार क्षेत्र से  रेलवे आरक्षित ई टिकट बनाने वाले दुकान छाया ट्रेवल्स के संचालक दिगम्बर राय ( 33) को गिरफ्तार किया गया था। कब्जे से 43 नग रेलवे आरक्षित -ई -तत्काल/सामान्य टिकट मुल्य 111206 रुपए जब्त किया गया, जिसमें (2 नग लाइव टिकट कीमत 6337 रुपए ) एक नग कम्प्यूटर सेट कीमत 45000 रुपए को मौके पर जब्त किया गया था। 

15-10-2019
सहायक आबकारी आयुक्त के ठिकानों पर लोकायुक्त ने मारा छापा, मिली इतनी संपत्ति..

इंदौर। सहायक आबकारी विभाग के आयुक्त आलोक खरे के कई ठिकानों पर लोकायुक्त की टीम ने छापा मारा। आलोक खरे पर आय से अधिक संपत्ति होने का आरोप है। उनके भोपाल, इंदौर, रायसेन, छतरपुर और अन्य ठिकानों पर छापेमारी जारी है। लोकायुक्त टीम मंगलवार सुबह ही छापेमारी के लिए पहुंची। लोकायुक्त टीम को छापेमारी में चूना भट्टी भोपाल में 3200 वर्गफिट के एक प्लॉट के बारे में पता चला है। भोपाल के ग्राम तारा सेवनिया में 17.41 एकड़ कृषि भूमि की जानकारी मिली है। इंदौर के कैलाश पार्क में 1500 वर्गफीट का प्लॉट, श्रीबिल्डर्स एंड डेवलपर्स में 5056 वर्गफीट का एक आलीशान बंगला और सेंचुरी 21 मॉल में 1890 वर्गफीट के एक दफ्तर के बारे में जानकारी मिली है।

14-10-2019
छात्रों को परिवार का माने कलेक्टर, अच्छी सुविधाएं दें,वरना छापा मारेंगे भूपेश

 रायपुर। छात्रावासों आश्रमो व आवासीय शालाओं में मध्यान भोजन की गुणवत्ता की शिकायत को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने सभी कलेक्टरों को पत्र  लिखकर निर्देश दिया है कि छात्रों के साथ बैठकर भोजन करें व भोजन की गुणवत्ता सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा है कि वे किसी भी दिन किसी भी आश्रम में जाकर भोजन की गुणवत्ता का स्वंय परीक्षण करेंगे।वे कभी भी कहीं भी किसी भी छात्रावास में छात्रों के साथ भोजन करेंगे। कुल मिलाकर देखा जाए तो मुख्यमंत्री कि अपने छात्रों के प्रति संवेदनशीलता है और लगातार मिल रही शिकायतों के प्रति कड़ा रुख भी।
आवासी शालाओं आश्रमों छात्रावासों में सभी जरूरी सुविधाओं गुणवत्ता अच्छी रखने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कलेक्टरों को भी आकस्मिक परीक्षण करने के निर्देश मुख्यमंत्री ने दिए हैं। उन्होंने कहा है कि छात्रों के लिए प्रयाग बजट का आवंटन होता है लेकिन लापरवाही के कारण उन्हें वांछित सुविधाएं नहीं मिल पाती।इस प्रकार की शिकायतें लगातार मिल रही है और इन्हें सुधारना बेहद जरूरी है। भूपेश बघेल ने कहा कि सभी कलेक्टर छात्रों को अपने परिवार का सदस्य माने तथा उनके लिए दिए जा रहे भोजन व आवास की सुविधा की गुणवत्ता सुनिश्चित रखें ताकि छात्र अच्छे वातावरण में पढ़कर उत्कृष्ट नागरिक बन सकें। भूपेश बघेल ने कहा कि वह स्वयं कभी भी आकस्मिक निरीक्षण करेंगे और छात्रों के साथ भोजन करके भोजन की गुणवत्ता भी देखेंगे। भूपेश बघेल के इस आदेश से छात्रों को मिल रही सुविधाओं में गड़बड़ी की शिकायतों के अब समाप्त होने के आसार नजर आ रहे हैं लेकिन देखना यह होगा की अफसरशाही इस आदेश पर कितना अमल करती है।

09-10-2019
आबकारी विभाग ने छापा मारकर घर से बरामद की महुआ शराब, दो गिरफ्तार

महासमुन्द। कलेक्टर सुनील जैन के निर्देशानुसार आबकारी विभाग ने हाथ भट्ठी से बनाये जा रहे महुआ शराब के साथ दो लोगों को आबकारी अधिनियम की धारा 34 (2) और 59 (क) की कार्रवाई कर जेल भेज दिया है। इन आरोपियों से कुल 15 लीटर महुआ शराब बरामद किया गया है। गौरतलब है कि आबकारी जिला अधिकारी मंजुश्री कसेर को मुखबीर से सूचना मिली कि ग्राम बनसिवनी में रोहित बंजारे और तोषराम महेश्वरी द्वारा हाथ भट्ठी से महुआ शराब बना कर अवैध बिक्री की जा रही है। मुखबीर की सूचना पर आबकारी विभाग के उपनिरीक्षक मधुकर श्याम हरित, अभिषेक राय के साथ एक टीम ने रोहित बंजारे और तोश राम महेश्वर के घर छापा मारा और उनके कब्जे से 15 लीटर महुआ शराब बरामद किया।

03-10-2019
52 पत्ती और बीस हजार रुपए के साथ तीन जुआरी गिरफ्तार

धमतरी। सिटी कोतवाली पुलिस ने ईतवारी बाजार धमतरी में जुआ खेल रहे तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनसे 19880 रुपए बरामद किया है। जानकारी के अनुसार बुधवार की रात्रि सिटी कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि ईतवारी बाजार धमतरी में कुछ लोग जुआ खेल रहे हैं। उप निरीक्षक मुकेश पटेल एवं थानास्टाफ ने वहां छापा मारकर तीन लोगों को पकड़ा। उनके पास से 52 पत्ती ताश एवं 19880  रुपए नगद जब्त कर कार्रवाई की गई। पकड़े गए जुआरियों के नाम अशोक बंजारे (35) बाजार चौक कंवर जिला बालोद, प्रमोद महादानी (34) तूफान चौक शीतला पारा धमतरी और पुष्पेंद्र कुर्रे(28)  सीमा पोल्ट्री फार्म के सामने गौरवपथ धमतरी हैं।

 

20-09-2019
एक्सपायरी दूध खपाने के गोरखधंधे का भंडाफोड़, फूड एंड ड्रग कंट्रोलर विभाग की कार्रवाई  

रायपुर। बड़े पैमाने पर एक्सपायरी दूध खपाने के गोरखधंधे का फूड एंड ड्रग कंट्रोलर विभाग ने भंडाफोड़ किया है। विभाग को बड़े पैमाने पर पतंजलि स्टोर से दूध के पैकेट में एक्सपायरी बदलकर बेचने की जानकारी मिली थी। विभाग ने छापामार कार्रवाई करते हुए एक्सपायरी सामान जब्त किया है। शदाणी दरबार में पतंजलि डिस्ट्रीब्यूटर एके बिल्थरे के गोदाम एफ-57 में खाद्य विभाग ने छापा मारा। यहां नया एक्सपायरी तारीख लगाकर दूध मार्केट में सप्लाई किया जा रहा था। कंपनी से अंकित एक्सपायरी तारीख को डिस्ट्रीब्यूटर ने पहले थिनर से मिटाया, फिर नई तारीख अंकित कर उसे खपाने की फिराक में था। नई तारीख वाले दूध को कहां खपाया जाना था, इसकी जांच अभी फूड एंड ड्रग कंट्रोलर की टीम कर रही है। विभाग की ओर से आरोपियों के खिलाफ थाना में धोखाधड़ी का अपराध भी दर्ज कराने की तैयारी है।

बता दें कि पुरानी एक्सपायरी तारीख मिटाकर नई तारीख लगाकर दूध मार्केट में सप्लाई करने का यह पहला मामला सामने आया है। फूड एंड ड्रग कंट्रोलर विभाग की टीम ने पतंजलि ब्रांड के एक्सपायरी 20 हजार पैकेट जब्त किए हैं। इस संबंध में फूड एंड ड्रग कंट्रोलर विभाग की टीम को गुरुवार को शिकायत मिली थी। बोरियाकला के शदाणी मार्केट के एक गोदाम पर यह खेल चल रहा था। टीम ने शाम को ही छापा मारा था।

टीम को देखने में आया कि वहां काम कर रहे कर्मचारी दूध की एक्सपायरी डेट को थिनर से मिटा रहे थे। बताया जा रहा है कि संचालक ने सिर्फ इस काम के लिए ही कई कर्मचारियों को रखा है। राजेश क्षत्री, अभिहित अधिकारी खाद्य एवं औषधि प्रशासन रायपुर ने कहा कि गुरुवार शाम प्राप्त सूचना के आधार पर शदाणी दरबार मार्केट में दुकान नंबर एफ-57 में छापा मारा गया। सूचना मिली थी कि पतंजलि के एक्सपायरी मिल्क के पैकेट से बेस्ट बीफॉर, बेच नंबर और एमआरपी और एक्सपायरी तारीख थिनर से मिटाकर सप्लाई करने का कार्य किया जा रहा है। टीम ने पाया कि अजीत साहू नाम का व्यक्ति इस कार्य में लिप्त था। मौके पर पूरे सामान को सीज किया गया है। मौके से थिनर, स्टाम्प, सील आदि भी सबूत के तौर पर पाए गए हैं।  अजीत साहू के अनुसार असली मालिक की जानकारी निकाली जाएगी। इस मामले में खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम के तहत बिना खाद्य अनुज्ञप्ति के और लेबर टेम्परिंग करने की धारा लगेगी और न्यायालय में पेश किया जाएगा।

 

19-09-2019
ड्रग विभाग का मेडिकल स्टोर में छापा, बड़ी मात्रा में गर्भपात कराने का किट बरामद

बलरामपुर। जिला मुख्यालय में बीती शाम ड्रग विभाग द्वारा मेडिकल स्टोर में छापामार कार्यवाही की गई। यहां शंकर मेडिकल में बड़ी मात्रा में गर्भपात कराने की किट बरामद की गई। बलरामपुर ड्रग्स अधिकारी विकास दुबे शंकर मेडिकल स्टोर का निरीक्षण करने पहुंचे और मेडिकल संचालक से पूछताछ की तो उसने गोलमोल और अधूरी जानकारी दी। इस पर विभाग को शक हुआ और शक के आधार पर ड्रग इंस्पेक्शन के आधार पर छानबीन की। दुकान सहित बगल के मकान से बड़ी मात्रा में गर्भपात की किट बरामद की गई।  
 

03-09-2019
धमतरी पुलिस ने मारा छापा, तीन जुआरी गिरफ्तार

धमतरी। जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में सिटी कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर पुराना ट्रक यूनियन सिहावा चौक के किनारे जुआ खेल रहे तीन जुआरियों को पकड़ा। उनके पास से 52 पत्ती ताश एवं 5640 रुपए नगद जब्त किए गए हैं। इन जुआरियों के नाम दिलीप कुमार विश्वकर्मा पिता श्यामलाल (38) मुकेश्वर वार्ड, संतोष साहू पिता हुमन लाल (35) महिमा सागर वार्ड और रितेश जैन पिता नेमीचंद (32) रामबाग धमतरी निवासी हैं। 

 

31-08-2019
सीबीआई और विजिलेंस डिपार्टमेंट का चिरमिरी जीएम ऑफिस सहित अनेक स्थानों में छापा..

कोरिया। चिरमिरी एसईसीएल मुख्य महाप्रबंधक के कार्यालय में सीबीआई और विजिलेंस विभाग की टीम की छापामारी के बाद जांच लगातार जारी है। उल्लेखनीय है कि सीबीआई और विजिलेंस डिपार्टमेंट के 10 सदस्य टीम द्वारा शुक्रवार की दोपहर लगभग 2 बजे गोपनीय तरीके से अचानक सीजीएम ऑफिस चिरमिरी में छापा मार दिया, इसके बाद वहां हड़कंप सा मच गया। बताया जा रहा है कि एसईसीएल की बीते तीन वर्षो से संचालित डिसेंट हाऊसिंग कालोनी योजना, क्रय की गई विद्युत सामग्री,सुरक्षा विभाग के उपकरणों के साथ ही शहर में हो रहे वर्तमान निर्माण कार्यो से सम्बंधित फाइलों को की बारीकी से जांच की जा रही है। एसईसीएल द्वारा श्रमिकों के निजी निवास में मरम्मत कार्य को अंजाम देने के किये अपनी एक डिसेंट हाऊसिंग कालोनी योजना का विस्तार किया गया था, जो बीते दो वर्षो से शहर में निरंतर जारी है, जिसमें प्रति श्रमिक, जो वर्तमान में इस एजेंसी में कार्यरत है के निजी निवास में 1.35 लाख रुपए खर्च की बात कही गई थी। इसमें एसईसीएल चिरमिरी और उसके सम्बंधित ठेकेदारों के साथ अधीनस्थ अधिकारियों की मिलीभगत के कारण यह बड़ी योजना में कई करोड़ का भ्रष्टाचार होने की शिकायत मिल रही थी। इस पर शहर के किसी अज्ञात व्यक्ति की शिकायत और प्रधानमंत्री के विशेष सख्त निर्देश पर देश की सबसे बड़ी जाँच एजेंसी सीबीआई और विजलेंस की 10 सदस्यीय टीम द्वारा शहर के एसईसीएल मुख्य महाप्रबंधक कार्यालय में दबिश देकर दबी फाइलों की जाँच कर जब्त करते हुए उनका  बारीकी से  निरीक्षण किया जा रहा। सीबीआई और विजलेंस डिपार्टमेंट की टीम ने फिलहाल मीडिया से कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804