GLIBS
30-09-2019
सहायक संचालक मारकण्डेय के सेवानिवृत्त होने पर दी गई भावभीनी विदाई

मुंगेली। जिला जनसंपर्क कार्यालय मुंगेली के सहायक संचालक व्हीएल मारकण्डेय के सेवानिवृत्त होने पर जनसंपर्क कार्यालय के कर्मचारियों, योजना सांख्यिकी विभाग के अधिकारियों एवं मीडिया प्रतिनिधियों ने आज भावभीनी विदाई दी। अधिकारियों-कर्मचारियों और मीडिया प्रतिनिधियों ने व्हीएल मारकण्डेय के सेवाकाल एवं कार्य की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे सहज, सरल, व्यक्तित्व के धनी, निर्विवाद, सफल एवं कुशल अधिकारी बहुत कम ही मिलते हैं। उपसंचालक जेआर मधुकर, सहायक संचालक जेएल परते ने व्हीएल मारकण्डेय के कार्य एवं संबंधों को रेखांकित किया।  योगेश शर्मा ने कहा कि जिला गठन 2012 से लेकर साढ़े सात साल तक व्हीएल मारकण्डेय ने सफलतापूर्वक कार्य कर उपलब्धि हासिल की।  जयकुमार ताम्रकार,  रवि शुक्ला, भूपेंद्र सिंह ठाकुर, डेविड बंजारे,  नवनीत शुक्ला,  सुनील लखवानी,  सुनील नार्गव ने व्हीएल मारकण्डेय के सरल, व्यवहार कुशल बताते हुए उनके कार्यों की सराहना की। कार्यक्रम का संचालन नंदराम यादव ने किया। उन्होंने  मारकण्डेय को सीधे, सरल, व्यक्तित्व का धनी बताया।  टीकाराम साहू ने मारकण्डेय  के उज्जवल भविष्य की कामना की। इस मौके पर गुड्डू यादव, रूपेश बंजारा, अनिल पात्रे, आरएस यादव, महेश साहू, रामचंद्र धुर्वे, संतोष कोरी, विनोद देवांगन, महिला एवं बाल विकास से भूषण लाल, दिलीप कौशिक,  मिलऊ यादव सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

सुशील कुमार शुक्ला रिपोर्ट 

26-09-2019
जर्जर स्थिति में उपस्वास्थ्य केंद्र, कैसे मिलेगा ग्रामीणों को स्वास्थ्य लाभ?

कोंडागांव। विकासखंड मुख्यालय फरसगांव से महज 3 से 4 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ग्राम चिचाड़ी में उपस्वास्थ्य केंद्र की स्थिति बहुत ही दयनीय है। इस उपस्वास्थ्य केंद्र का भवन बहुत ही जर्जर स्थिति में है। कई बार ग्रामीणों द्वारा मांग किये जाने के बावजूद भी आज तक न भवन की मरम्मत हुई और न ही नए भवन हेतु स्वीकृति मिली। ग्रामीणों ने भवन की जर्जर स्थिति को देखते हुए कई बार एएनएम सीमा पट्टादार को उक्त  भवन से अलग केंद्र को स्थापित कर सेवाएं देने हेतु आग्रह किया गया। परंतु एएनएम द्वारा उसी जर्जर भवन में रहकर ग्रामीणों को स्वास्थ्य सेवाएं दी जा रही है। साथ ही एएनएम द्वारा गांव के रंगमंच पर भी मरीजों को देख कर इलाज किया जा रहा है और साथ में उपस्वास्थ्य केंद्र के बाजू में ही विद्यालय भी संचालित है। विद्यालय के छात्र-छात्राएं भी इलाज के लिए इस जर्जर भवन में आ रहे हैं। भवन की स्थिति देखने पर ऐसा प्रतीत होता है कि कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। 

बिना मरम्मत के 22 साल में ही भवन हो गया जर्जर

वर्ष 1997-98 में निर्मित उपस्वास्थ केन्द्र के भवन 22 वर्ष में यह भवन मरम्मत के अभाव में जर्जर अवस्था में पहुंच गया हैं। स्वास्थ्य कार्यकर्ता और क्षेत्र के ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार इस उपस्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत तीन गांव के करीबन तीन हजार सात सौ लोग इलाज के लिए आश्रित हैं। प्रतिदिन यहां 40-50 ग्रामीणों का उपचार होता है। ग्रामीणों का कहना है कि इस उपस्वास्थ्य केंद्र के नए भवन हेतु लोक सुराज अभियान, सहित उच्च अधिकारियों को भी कई बार अवगत कराकर नई भवन की मांग की गई पर किसी ने आज तक ध्यान देना उचित नहीं समझा। 

चुनाव पूर्व विधायक ने भी किए थे वादे

बता दें कि क्षेत्रीय विधायक संत नेताम द्वारा अपने जनसंपर्क के दौरान इस भवन का अवलोकन किया गया था। इस दौरान ग्रामीणों द्वारा नये भवन हेतु उन्हें आवेदन भी दिया गया था और क्षेत्रीय विधायक द्वारा पुनः  चुनाव जीतने के बाद नया भवन हेतु स्वीकृति देने की बात कही गई थी।  लेकिन चुनाव जीतने के पश्चात भी उनके द्वारा अभी तक कोई ध्यान नहीं दिया गया हैं।

दो महिला कर्मचारियों की ड्यूटी एक गांव में 

चिचाड़ी उपस्वास्थ्य केन्द्र में दो एएनएम में से एक पदस्थ है एवं दूसरे को अटैच किया गया है, जिसमें पदस्थ एएनएम सीमा पट्टादार मुख्यालय में रहकर ही सेवा दे रही है और अन्य अपने ड्यूटी के बाद घर चली जाती  हैं। 

मरीजों को किया जाता है रिफर 

ग्रामीणों का कहना है कि भवन की स्थिति को देखते हुए यहां पर कोई इलाज कराना नहीं चाहते सीधे फरसगांव सामुदायिक केंद्र में इलाज कराने चल देते हैं इस केंद्र में डिलीवरी से लेकर आकस्मिक स्थिति में मरीजों को उपचार के लिए मुख्यालय फरसगांव के सामुदायिक केंद्र भेजा जाता है। खंड चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि फरसगांव विकासखंड के अंतर्गत ग्राम पंचायत चिचाड़ी के उपस्वास्थ्य केंद्र भवन जर्जर होने के बावजूद नया  भवन अब तक नहीं बनने के विषय पर खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. एल जुर्री का कहना है कि चिचाड़ी उप स्वास्थ्य केंद्र भवन हेतु उच्च कार्यालय व शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। शासन स्तर से भवन स्वीकृति होने पर ही निर्माण संभव हो सकेगा।

21-09-2019
दंतेवाड़ा में प्रचार थमा, अंतिम दिन इन दिग्गजों ने झौंकी ताकत

रायपुर। दंतेवाड़ा उप चुनाव के प्रचार-प्रसार के अंतिम दिन शनिवार को कांग्रेस, भाजपा, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) की ओर से अपने-अपने प्रत्याशियों के लिए जनसंपर्क किया गया। सभी ने अंतिम दिन अपनी ताकत झौंकी। दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव 23 सितंबर को होना है। विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए आज शनिवार 3 बजे तक सभी पार्टियों ने ताकत झौंकी। 3 बजे के बाद से चुनाव प्रचार थम गया।
कांग्रेस की प्रत्याशी देवती कर्मा के लिए कांग्रेसी नेताओं ने अपना शक्ति प्रदर्शन किया तो वहीं भाजपा की प्रत्याशी ओजस्वी मण्डावी के लिए भाजपाई नेताओं ने भी बस्तर के अपनी सीट को बचाने के लिए पूरी ताकत लगाई। कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को मोर्चा संभाला था। इसी तरह भाजपा की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह भी गत दिवस जनसंपर्क किया। इसी तरह शनिवार को जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के सुप्रीमो अजीत जोगी ने गीदम से दंतेवाड़ा तक रोड़ शो किया। उन्होंने जकांछ (जे) से दंतेवाड़ा प्रत्याशी इंजीनियर सुजित कर्मा के लिये जनसंपर्क किया।

 

20-09-2019
भाजपा प्रत्याशी ओजस्वी मंडावी ने कई गांवों में किया जनसंपर्क

दन्तेवाड़ा। भाजपा प्रत्याशी ओजस्वी भीमा मंडावी ने शुक्रवार को चंदेनार व नेटापुर में जनसंपर्क किया। फिर वहां से मटेनार, फूलनार, चितालूर व जारम में जनसंपर्क किया। इसके बाद कावडग़ांव, मडसे और पनेड़ा में जनसंपर्क किया। वही गीदम नगर भ्रमण व जनसंपर्क किया।
 

 

19-09-2019
पीसीसी के प्रभारी महामंत्री देवांगन पहुंचे दंतेवाड़ा, किया जनसंपर्क

रायपुर। दंतेवाड़ा उपचुनाव में प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन गुरुवार को प्रत्याशी देवती कर्मा के साथ जनसंपर्क कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने एनएमडीसी के पूर्व और वर्तमान कर्मचारी संगठन, अस्पताल कर्मचारी संगठन के सदस्यों की बैठक ली। सुशील आनंद शुक्ला मुख्य प्रवक्ता पीसीसी ने बतया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन जनसंपर्क और विभिन्न सामाजिक संगठनों की बैठकों के साथ-साथ दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के सभी बूथों पर अपनी टीम के साथियों के साथ नजर रखे हुए हैं। प्रदेश कांग्रेस का कंट्रोल रूम हर बूथ के प्रभारी से पल पल की जानकारी एकत्रित कर प्रभारी महामंत्री को रिपोर्ट कर रहा है। कंट्रोल रूम से प्राप्त जानकारी के आधार सभी बूथों की समस्यायों का निराकरण किया जा रहा है। उनके साथ प्रभारी सचिव शिव सिंह ठाकुर, सन्नी अग्रवाल मो. असलम, शमीम अख्तर, कुलदीप शर्मा दंतेवाड़ा में चुनावी मोर्चा संभाले हुए हैं।

 

 

12-09-2019
भाजपा प्रत्याशी ने गांवों में किया जनसंपर्क

दंतेवाड़ा। उपचुनाव को लेकर भाजपा प्रत्याशी गांवों में जनसंपर्क कर रहीं है। इसके लिए गुरुवार को भाजपा प्रत्याशी ओजस्वी मंडावी बड़े तुमनार, बांगा पाल, भूतपदर, झपोड़ी, हिरानार पहुंचीं। यहां उन्होंने जनता से आशीर्वाद मांगा। पति के अधूरे सपनों को पूरा करने व अधूरे विकास कार्यों को पूरा करने की बात कही। प्रचार के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष कमला नाग, जिला पंचायत सदस्य चेतराम, पूर्व जिला अध्यक्ष नवीन विश्वकर्मा, मंडल अध्यक्ष अनिल जोर्ज, युवा मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य दीपक बाजपेई, मंडल महामंत्री राजेश कश्यप, श्रीकांत राव, भरत देवांगन, नारायण ताती सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता प्रचार में शामिल हुए। 

20-04-2019
लोकसभा चुनाव को लेकर डोर-टू-डोर जनसंपर्क

भोपाल। लोकसभा चुनाव को लेकर शनिवार को सिहोरा के अति पिछड़े गांव में भटादोउन, खागत मऊ, मुरता, बिछिया, आमगांव खितौला में डोर-टू-डोर ग्रामीणों से लोकसभा प्रत्याशी विवेक तंखा के पक्ष में अधिक से अधिक मतदान की अपील किया गया। इस दौरान एकता ठाकुर, दुर्गेश राय, अंकित बसेडिया, गोलू पांडये आदि उपस्थित रहे।

19-04-2019
ज्योत्सना महंत ने किया गांवों में जनसंपर्क

कोरबा। रामपुर विधानसभा क्षेत्र के गांवों में कोरबा लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना चरणदास महंत ने जनसंपर्क किया। ग्राम की महिलाओं ने श्रीमती महंत का स्वागत किया। श्रीमती महंत ने ग्राम कचोरा, बिरतरई, सोहागपुर, खरवानी, सरईपाली, उमरेली, तिलकेजा, कोथारी, पचपेड़ी, चिचोली, सुखरीकला आदि गांवों में जनसंपर्क किया। उन्होंने कहा कि जनता एक बार उन्हें भी सेवा का मौका दें और वे अपने कार्यों से शिकायत का कोई अवसर नहीं देंगी। इस दौरान उनके साथ रामपुर क्षेत्र के पूर्व विधायक श्यामलाल कंवर, पूर्व विधायक सरोजा राठौर, वरिष्ठ नेता मनहरण राठौर, जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण अध्यक्ष उषा तिवारी सहित कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

17-04-2019
कोरिया में कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत ने किया जनसंपर्क

कोरबा। कोरबा लोकसभा क्षेत्र की कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत ने कोरिया जिले में का जनसंपर्क किया। उन्होंने विभिन्न गांवों में पहुंचकर सभाओं को संबोधित किया। कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में जिले के तीनों कांग्रेस विधायक ने भी कांग्रेस की रीति-नीति से लोगों को अवगत कराया। 

कोरिया जिले के खडग़वां, बंजारीडांड, मनसुख व बैकुंठपुर नगर पालिका क्षेत्र सहित शिवपुरचरचा नगर पालिका में रोड-शो और चुनावी सभाओं को ज्योत्सना महंत ने संबोधित किया। रोड-शो और सभाओं में विधायक जयसिंह अग्रवाल, विधायक डॉ. विनय जायसवाल,विधायक अंबिका सिंहदेव शामिल रहीं। कोरिया जिले के ग्राम डुमरिया, टेड़मा, खोडारी, कंचनपुर में कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत की सभाओं व रोड-शो में महिलाओं की खासी तादाद रही। श्रीमती महंत के साथ महंत समर्थक पप्पू अग्रवाल, वेदान्ती तिवारी, योगेश शुक्ला, अनिल जायसवाल, सोनू राज यादव, वसीम, अरविन्द सिंह, आशीष अग्रहरि, वंशगोपाल जायसवाल, निलेश पाण्डेय, अशोक पाण्डेय, अरुण साहू, रामकृष्ण साहू, अशोक जायसवाल, प्रदीप जायसवाल, शैलेन्द्र सिंह, अजय सिंह, सौरभ गुप्ता, रियाजुद्दीन, कलावती मरकाम, सूर्यप्रकाश सिंह, भुपेन्दर सिंह, जिन्दर कौशिक, भुवनेश्वर साहू, अशोक, सुन्नू, राहुल जायसवाल सहित कांग्रेसजनों की ओर से सभाओं व जनसंपर्क में समर्थन मांगा जा रहा है।

15-04-2019
अमितेश ने किया गांवों में जनसंपर्क

महासमुंद । लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी धनेंद्र साहू के प्रचार प्रसार के लिए राजिम विधायक अमितेश शुक्ला ने पांडुका जॉन के गांव का दौरा किया। इसमें उन्होंने ग्रामीणों से जनसंपर्क किया। ग्रामवासियों ने श्री शुक्ल का स्वागत किया। अमितेश शुक्ल ने ग्रामवासियों को संबोधित किया।

11-04-2019
ग्राम छाती में कांग्रेस प्रत्याशी ने किया जनसंपर्क

धमतरी। लोकसभा चुनाव के महासंमुद से कांग्रेस प्रत्याशी धनेंद्र साहू जनसंपर्क कर रहे हैं। उन्होंने गुरुवार को ग्राम छाती में ग्रामवासियों से जनसंपर्क किया। उनके साथ निशु चन्द्राकर राजेश चन्द्राकर, निखलेश देवान, चैतराम साहू, स्वतंत्र कौशल, विद्यादेवी साहू,बलमती बारले, राजेन्द्र देवांगन, खूबलाल साहू, खिलेन्द्र साहू, भगवान सिंह सोनवानी, लछ्मी साहू आदि उपस्थित थे।

01-04-2019
Jyotsna Mahant: ज्योत्सना महंत ने किया रामपुर अंचल में जनसंपर्क 

कोरबा। लोकसभा की कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना चरणदास महंत ने सोमवार को रामपुर अंचल में जनसंपर्क किया। क्षेत्र के ग्रामीणों ने उत्साह से ज्योत्सना महंत का स्वागत किया गया। ज्योत्सना महंत ने रामपुर विधानसभा के ग्राम तुमान ,गोढा-तराई , सूपा-तराई , लीमडीह ,कापू-पहरि में जनसंपर्क कर क्षेत्रवासियों से मुलाकात की। उनके साथ रामपुर के पूर्व विधायक श्यामलाल कंवर, हरीश परसाई, उषा तिवारी, अजीत दास महंत, जिला पंचायत सदस्य पुष्पा कंवर उपस्थित थीं। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804