GLIBS
09-05-2020
डॉ. महंत पहुंचे शिव डहरिया के घर, जाना कुशलक्षेम

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. चरणदास महंत ने शनिवार को नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डाॅ. शिवकुमार डहरिया के रायपुर स्थित शासकीय निवास शंकरनगर पहुंचकर कुशलक्षेम जाना और डाॅ. महंत ने बंगले का अवलोकन भी किया। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार शाम को गरज और चमक के साथ तेज आवाज में निवास परिसर के पास लगे पेड़ में आकाशीय बिजली गिरने से ब्लैकआउट हो गया था। कुछ देर में बिजली कम्पनी की टीम बंगले पहुंची और उसने बिजली बहाल कर दी थी। राहत की बात यह थी कि आकाशीय बिजली गिरने से जान-माल की हानि नहीं हुई थी। आकाशीय बिजली से शार्ट सर्किट होने के कारण कुछ इलेक्ट्रानिक सामान और बिजली के उपकरण जल गए थे। ज्ञातव्य है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी घटना की जानकारी होने पर डाॅ. शिवकुमार डहरिया से टेलीफोन पर चर्चा कर उनकी कुशलक्षेम की जानकारी ली थी।

 

16-01-2020
विधानसभा का विशेष सत्र दोपहर 1 बजे तक स्थगित, विपक्ष ने किया वाकआउट

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा का एकदिवसीय विशेष सत्र शुरुआत से ही हंगामेदार रहा। शुरुआत में ही विपक्ष के वाकआउट करने के बाद छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने भी सदन से वाकआउट किया। एसटीएससी आरक्षण के अनुसमर्थन के लिए बुलाए गए विशेष सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से हुई। राज्यपाल का अभिभाषण शुरू होने से पहले बृजमोहन अग्रवाल ने गलत परंपरा की शुरुआत करने का आरोप लगाते हुए विपक्ष के बहिष्कार का ऐलान किया। इन सब के चलते विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. चरणदास महंत ने सदन की कार्यवाही को दोपहर 1 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया है। विपक्ष का कहना है कि यह संसदीय प्रणाली के विपरीत है, जिसे किसी भी हाल में स्वीकार नहीं किया जा सकता। पहले संशोधन प्रस्ताव लाया जाना चाहिए था, इसके बाद चर्चा के लिए सदन में विषय को रखा जाना चाहिए।

08-09-2019
कोरिया जिला खेल एवं पर्यटन के मामले में संपन्न : विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. चरणदास महंत

कोरिया। विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. चरणदास महंत ने मुख्यअतिथि की आसंदी से यहां जिले के विकासखंड बैकुण्ठपुर के ग्राम सलबा के अमीरबाग में 5 करोड़ 6 लाख 90 हजार रूपए की राशि के स्टेडियम निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। इस दौरान प्रदेश के नगरीय प्रशासन, विकास, श्रम एवं जिले के प्रभारी मंत्री डाॅ.शिव कुमार डहरिया और कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद ज्योत्सना महंत, सरगुुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष (राज्य मंत्री) एवं भरतपुर-सोनहत क्षेत्र के विधायक गुलाब कमरो, मनेन्द्रगढ क्षेत्र के विधायक डाॅ.विनय जायसवाल, बैकुण्ठपुर क्षेत्र की विधायक अंबिका सिंहदेव, नगर निगम चिरमिरी के महापौर डमरू रेड्डी, जिला पंचायत अध्यक्ष  कलावती मरकाम, नगर पालिका बैकुण्ठपुर के अध्यक्ष अशोक जायसवाल, जनपद पंचायत बैकुण्ठपुर के अध्यक्ष सूर्यप्रताप सिंह, उपाध्यक्ष अनिल जायसवाल, सरपंच गोरेलाल, नजीर अजहर, योगेश शुक्ला, वेदांती तिवारी, कलेक्टर डोमन सिंह एवं पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला सहित जनप्रतिनिधिगण, आम नागरिकगण, जिला-पुलिस प्रशासन के संबंधित अधिकारीगण एवं स्कूली छात्र-छात्राएं बडी संख्या में उपस्थित थे।

मुख्यअतिथित डाॅ. महंत ने भूमिपूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जीवन में खेल के महत्व के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने कहा कि खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा इसकी स्वीकृति दी गई है। इससे जिले में खेल को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कोरिया जिले को खेल एवं पर्यटन के मामले में संपन्न बताया। जिले के प्रभारी मंत्री डाॅ. डहरिया ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार जनघोषणा पत्र पर खरी उतर रही है। अपने किए वादे को पूरे कर रही है। इसी के साथ स्थानीय प्रतिभाओं को भी अवसर दे रही है। इसी तरह कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद ज्योत्सना महंत, सरगुुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष (राज्य मंत्री) एवं भरतपुर-सोनहत क्षेत्र के विधायक कमरो, मनेन्द्रगढ क्षेत्र के विधायक डाॅ. जायसवाल, बैकुण्ठपुर क्षेत्र की विधायक सिंहदेव सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। इस अवसर पर विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के तहत पात्र हितग्राहियों को स्माल बिजनेस के लिए चेक, आइस बाक्स, राशनकार्ड आदि का भी वितरण किया गया।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804