GLIBS
05-09-2020
Breaking : मजदूरों सेे भरी बस और ट्रक में टक्कर, 7 की मौत, 20 घायल

रायपुर। शहर से लगे मंदिर हसौद इलाके में तेज रफ्तार बस और ट्रक के बीच भिड़ंत हो जाने से 7 मजदूरों की मौत हो गई, वहीं 20 मजदूर घायल हो गए। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार घटना सुबह साढ़े 3 बजे का है। जब मजदूरों को उड़ीसा के गुंजाम से भर कर एक बस सूरत गुजरात जा रही थी तभी ट्रक विपरीत दिशा से आकर बस को रगड़ते हुए फरार हो गई। सूत्रों की माने तो अनलॉक के बाद मजदूर रोजी रोटी के लिए सवार होकर सूरत से आई बस में बैठकर ओडिशा के गुंजाम से वापस सूरत जा रहे थे। घटना के बाद ट्रक चालक ट्रक समेत फरार हो गया। पुलिस ने थोड़ी दूर राइस मिल के सामने लावारिस हालत में बरामद किया। भिड़ंत इतनी जोरदार थी की बस में आगे बैठे एक मजदूर का शव ट्रक की छत पर जा गिरा जिसे पुलिस ने ट्रक को जब्त करने के बाद देखा। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को मेकाहारा अस्पताल पहुंचाया जहां करीब 20 मजदूर गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं और सभी की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। फिलहाल मंदिर हसौद थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर ट्रक को जब्त कर लिया है और ट्रक चालक की तलाश में जुटी गई है।

04-09-2020
फेसबुक पर आश्रम और डायरेक्टर के खिलाफ अनर्गल पोस्ट करने वाला युवक गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी के संत कबीर आश्रम और उसके डायरेक्टर के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में पुलिस ने गुजरात से आरोपी चिरंजीव दास को गिरफ्तार किेया है। आरोपी के खिलाफ मुजगहन पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया था। बताया जा रहा है कि आरोपी पहले आश्रम में ही कार्य करता था लेकिन उसके द्वारा वित्तीय गड़बड़ी करने के पश्चात उसे आश्रम से निकाल दिया गया था। जानकारी के अनुसार मुजगहन इलाके में कबीर पंथ सतगुरु मानव सेवा असंग नाम से एक आश्रम है। वहां के डायरेक्टर ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके आश्रम और उनके बारे में कोई व्यक्ति फेसबुक में आपत्तिजनक टिप्पणियां कर रहा है और उनके फ़ोटो मॉफ करके पबिल्श कर रहा है। जिस पर थाना मुजगहन में आईटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया गया था। मामले में पुलिस ने जांच के बाद गुजरात के वडोदरा से आरोपी चिरंजीव दास की गिरफ्तारी की है जिसे गुरूवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। बताया जाता है कि आरोपी पहले आश्रम में ही काम करता था इस दौरान उसने कुछ वित्तीय गड़बड़िया की थी जिसके बाद उसे आश्रम से निकाल दिया गया था। इससे चिढ़कर आरोपी द्वारा आश्रम के खिलाफ फेसबुक में अनर्गल टिप्पणियां कर रहा था।

02-09-2020
गुजरात : कच्छ में हिली धरती, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.1

अहमदाबाद। गुजरात के कच्छ जिले में बुधवार की दोपहर भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता 4.1 रही। गांधीनगर स्थित भूकंपीय अनुसंधान संस्थान (आईएसआर) के एक अधिकारी ने कहा कि भूकंप दोपहर 2.09 बजे आया। इसका केंद्र कच्छ के दुधाई से सात किलोमीटर उत्तर की ओर था। जिला प्रशासन ने बताया कि इस दौरान किसी तरह की जानमाल की हानि नहीं हुई। इससे पहले बुधवार की सुबह सौराष्ट्र क्षेत्र के जामनगर जिले में 2.3 तीव्रता के भूकपं के हल्के झटके महसूस किए गए थे। इसका केंद्र जामनगर में लालपुर से पूर्व-उत्तर की ओर 19 किलोमीटर दूर था।

 

 

23-07-2020
12वीं फेल राजमिस्त्री के बेटे ने की करोड़ों की ठगी, ज्यादा पैसे कमाने की लालच में फंसे लोग 

रायपुर/अं​बिकापुर। 12वीं फेल छात्र ने छह करोड़ दो लाख 80 हजार रुपए की ठगी की घटना को अंजाम दिया है। बता दें कि राजमिस्त्री के 12वीं फेल बेटे ने लॉक डाउन के दौरान छत्तीसगढ, मध्यप्रदेश, गुजरात और झारखंड के 14 हजार 557 लोगों से छह करोड़ दो लाख 80 हजार रुपये ठगी की है। ज्यादा पैसे कमाने की लालच में लोगों ने निवेश करना शुरू किया जिसके बाद वे ठगी के शिकार होते चले गए। अंबिकापुर कोतवाली पुुुलिस को मिली शिकायत के आधार पर पुलिस ने धोखाधड़ी करने वाले एक कंपनी के संचालक को गुजरात के चपोता बड़ोदरा से हिरासत में ले लिया है। ठगी के शिकार लोगों की संख्या और रकम अभी बढ़ सकती है। आरोपी के पास से पु​लिस ने लेपटाप जब्त किया है। ठगी के शिकार लोग भी पुलिस के पास पहुंचने लगे हैं।

सरगुजा एसपी टीआर कोसिमा ने मामले से पर्दा उठाते हुए बताया कि आरोपी अशोक आचार्य उर्फ राजबच्चन प्रियदर्शी 39 वर्ष 2002 में गुजरात के बड़ोदरा में जाकर मार्केटिंग का काम करता था। सेल्समैन के रूप में उसने कई कंपनियों में काम किया। लगभग एक वर्ष पहले सेफ शॉप कंपनी से जुड़कर मार्केटिंग के कार्य के सिलसिले में उसका अंबिकापुर, वाड्रफनगर सहित कई स्थानों पर आना-जाना हुआ। इस दौरान स्थानीय लोगों से भी उसकी मुलाकात हुई। लॉक डाउन के दौरान कामकाज बंद हो जाने के कारण ज्यादा पैसा कमाने की लालच में उसने फर्जीवाड़ा शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि बड़ोदरा के राकेश भाई नामक प्रोग्रामर को 30 हजार रुपये देकर उसने एक ऑनलाइन वेबसाइट तैयार कराया। सरगुजा संभाग के परिचितों के अलावा दूसरों को भी इस वेबसाइट का लिंक भेजकर तथाकथित कंपनी से जुड़ने पर एक माह में तीन या चार गुना रकम वापसी का झांसा दिया। शुरुआती एक हफ्ते में रजिस्ट्रेशन कराने वाले सामने आए, लेकिन रकम किसी ने भी निवेश नहीं किया। फिर आरोपी ने सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म के माध्यम से कथित कंपनी का प्रचार-प्रसार शुरू किया। इसका फायदा भी मिला और सरगुजा संभाग के अलावा अलग-अलग क्षेत्रों से रकम जमा होने लगी। करोड़ों रुपये अनाधिकृत रूप से वेबसाइट के जरिए जमा होने के कारण वह काम करना बंद कर दिया।

22-07-2020
पैसा चार गुना करने वाले ठग को पुलिस ने गुजरात से पकड़ा,करोड़ों लेकर हुआ था फरार

अंबिकापुर। सरगुजा पुलिस ने ठगी के एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया। आरोपी  में पैसा डबल करने के नाम पर कई लोगों से करोड़ों रुपए ठगी कर फरार हो गया था। अभय नारायण पांडे ने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि कुछ महीने पूर्व अशोक आचार्य नाम के व्यक्ति ने पैसा चार  गुना करने के नाम पर ठगी की थी। पुलिस ने जब इस मामले में छानबीन की तो पता चला कि आरोपी ने सरगुजा क्षेत्र के कई लोगों से पैसा 4 गुना करने के नाम पर एक करोड़ रुपये से अधिक की ठगी कर फरार हो गया है। इस बात की जानकारी जब पुलिस को लगी तो पुलिस के होश उड़ गए। वहीं पुलिस को पता चला की आरोपी बिहार का रहने वाला है। आरोपी कुछ महीने पूर्व अंबिकापुर आया था और शहर के एक निजी होटल में रुका था। यहां से उसने पूरे अपराध की साजिश रची। कम समय में पैसा कमाने के लिए आरोपी ने विस वैलेट नाम का वेवसाइट बनाकर लोगों से पैसा जमा करवाता था। उसने सरगुजा जिले के ऐसे 12 हजार लोगों से संपर्क किया,जो उसके झांसे में आ गए। इसके बाद आरोपी पीड़ितों को पैसा 4 गुना करने का लालच दिया। कम समय में ज्यादा पैसा कमाने की लालच में आकर सरगुजा जिले के 12 हजार लोगों ने एक करोड़ से अधिक रकम आरोपी को दे दिया। करोड़ो रूपये मिलते ही आरोपी गुजरात फरार हो गया। जब इस बात की शिकायत कोतवाली पुलिस को लगी तो पुलिस की टीम ने आरोपी को पकड़ने के लिए एक प्लान बनाया। इसके बाद पुलिस ग्राहक बनकर आरोपी को पकड़ने गुजरात पहुंच गई और आरोपी को वड़ोदरा से गिरफ्तार कर अंबिकापुर लेकर आई। वही पुलिसिया पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया है। हालांकि पुलिस अब तक आरोपी के पास से ठगी का रकम बरामद नहीं कर सकी है। फिलहाल कोतवाली पुलिस की टीम अन्य आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

 

05-07-2020
 गुजरात के कच्छ में महसूस किए गए भूकंप के झटके,रिक्टर स्केल में मापी गई 4.2 तीव्रता  

नई दिल्ली। गुजरात के कच्छ में एक बार फिर रविवार शाम भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.2 मापी गई है। हालांकि, कोई नुकसान या जानहानि नहीं हुआ है। देश के अलग-अलग हिस्सों में लगातार आ रहे भूकंप को लेकर भू वैज्ञानिकों ने चिंता व्यक्त की है।बता दें कि इससे पहले पूर्वोत्तर भारत के भी कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। कोरोना संकट के बीच दिल्ली-एनसीआर, गुजरात, उत्तर भारत में बार-बार महसूस किए जा रहे भूकंप के झटकों ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। दिल्ली में बीते दो महीनों में 15 से ज्यादा बार धरती हिली है। इसको लेकर एक्सपर्ट्स ने भी किसी बड़े भूकंप को लेकर संभावना जताई है। लगातार आ रहे भूकंपों के इन झटकों से वैज्ञानिक भी हैरान-परेशान हैं।हालांकि विशेषज्ञों का कहना है कि छोटे भूकंप से ज्यादा खतरा नहीं है बल्कि ये बड़े भूकंप के खतरे को कम कर सकते हैं, इसलिए इन भूकंप के झटकों से घबराने की नहीं बल्कि एहतियात बरतने की आवश्यकता है। 

28-06-2020
गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला कोरोना वायरस से संक्रमित

नई दिल्ली। देश भर में कोरोना का कहर जारी है। इस महामारी का संकट भारत में हर दिन बढ़ता जा रहा है। देश में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या 5 लाख के पार हो गई है। वहीं गुजरात में भी कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब इसने सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला को भी अपनी चपेट में ले लिया है। वाघेला की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अभी वह होम क्‍वारंटाइन हैं। बताया जा रहा है कि वाघेला में कोरोना वायरस के हल्‍के लक्षण हैं। उन्‍हें स्‍वयं निर्णय लेना है कि वह अस्‍पताल में भर्ती होना चाहते हैं या होम क्‍वारंटाइन में रहना चाहते हैं। जानकारी के मुताबिक, शंकर सिंह वाघेला को बीते तीन-चार दिनों से बुखार आ रहा था। शनिवार को उनका कोरोना टेस्ट कराया गया तो रिपोर्ट पॉजिटिव निकली।

गुजरात में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 580 नए मामले सामने आने के बाद कुल मामलों का आंकड़ा 30,000 पार कर गया है, जबकि संक्रमण से 18 और मरीजों की मौत हो गई। इसके पहले 21 जून को एक दिन में कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक 580 नए मामले सामने आए थे। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में आए नए मामलों के साथ संक्रमित लोगों की संख्या 30,158 हो गई है। राज्य में अब तक 22,038 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है।

22-06-2020
शंकर सिंह वाघेला ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से तोड़ा नाता, पार्टी के सभी पदों से दिया त्यागपत्र

गांधीनगर। शंकरसिंह वाघेला ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के राष्ट्रीय महासचिव के पद के साथ-साथ पार्टी की सक्रिय सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। वाघेला ने अपने त्यागपत्र में लिखा कि अब पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद पर बदलाव और हाल ही में हुए कुछ राजनीतिक बदलावों के कारण पार्टी के कार्यकर्ताओं, नेताओं और तालुका तथा जिला स्तर पर काम करने वालों में निराशा है। गुजरात के बड़े नेताओं में शुमार शंकरसिंह वाघेला मार्च 2019 में शरद पवार की पार्टी एनसीपी में शामिल हुए थे। वह इससे पहले कांग्रेस में थे। करीब दो दशक तक कांग्रेस की सियासत करने के बाद वाघेला ने एनसीपी का दामन थामा था,जिसे अब उन्होंने छोड़ दिया है। उन्होंने राष्ट्रीय महासचिव के पद के साथ-साथ पार्टी की सक्रिय सदस्यता से भी त्यागपत्र दे दिया है।

20-06-2020
राज्यसभा की 19 सीटों पर हुए चुनाव में किसे मिली जीत, पढ़े पूरी खबर...

नई दिल्ली। देश के आठ राज्यों की 19 राज्यसभा सीटों पर शुक्रवार को वोटिंग हुई। सभी सीटों के परिणाम भी सामने आ गए हैं। राज्यसभा सासंद के इस चुनाव में कुछ राज्यों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। बीजेपी को जहां गुजरात में तीन और मध्य प्रदेश में दो सीटें मिलीं, वहीं कांग्रेस ने राजस्थान में दो और गुजरात-मध्य प्रदेश में एक-एक सीट पर कामयाबी हासिल की।

मध्यप्रदेश में दिग्विजय सिंह ने हासिल किए सबसे ज्यादा वोट

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा वोट मिले। उन्होंने 57 वोटों के साथ पहला स्थान प्राप्त किया। वहीं कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया को 56 और बीजेपी के सुमेर सिंद सोलंकी को 55 वोट मिले। हालांकि, चुनाव में क्रास वोटिंग भी हुई। बीजेपी के विधायक गोपीलाल जाटव ने अपनी पार्टी के प्रत्याशी की जगह कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय को वोट दिया।

जानें क्या रहा गुजरात का हाल

गुजरात की चार राज्यसभा सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी को बड़ी कामयाबी मिली। बीजेपी प्रत्याशी अभय भारद्वाज, रमिलाबेन बारा और नरहरी अमीन को यहां जीते मिली। वहीं कांग्रेस के शक्ति सिंह गोहिल भी राज्यसभा सांसद के लिए चुने गए।

मणिपुर में बीजोपी को मिली कामयाबी

मणिपुर की एकमात्र सीट पर हुए चुनाव में बीजेपी को कामयाबी मिली। हालांकि, यहां कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर हुई। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने बताया कि मणिपुर में बीजेपी प्रत्याशी को 28 और कांग्रेस प्रत्याशी को 24 वोट मिले। यहां बीजेपी के लेसेम्बा सनाजओबा को जीत मिली।

झारखंड से दीपक प्रकाश और मेघालय से डॉ.खरलुखी को मिली जीत
मेघालय में नेशनल पीपुल्स पार्टी के उम्मीदवार ने जीत हासिल की। यहां डॉ. डब्ल्यू.आर. खरलुखी ने जीत हासिल की। वहीं झारखंड में दो सीटों पर हुए चुनाव में एक सीट पर बीजेपी और एक सीट पर जेएमएम को जीत मिली। यहां बीजेपी से दीपक प्रकाश और जेएमएम से शिबू सोरेन राज्यसभा के लिए चुने गए।

आंध्र प्रदेश की चारों सीटों पर वाईएसआर का कब्जा

आंध्र प्रदेश में राज्यसभा की सभी चारों सीटों पर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों को जीत हासिल हुई। इसमें दिग्गज नेता परिमल नथवानी ने भी शानदार जीत दर्ज की।

राजस्थान में कांग्रेस को मिली बड़ी कामयाबी

राजस्थान में राज्यसभा की तीन सीटों पर चुनाव हुए। यहां बीजेपी को एक और कांग्रेस को दो सीटों पर जीत मिली। कांग्रेस से केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी राज्यसभा के लिए चुने गए। वहीं बीजेपी से राजेंद्र गहलोत को जीत मिली।

वानलालवेना ने मिजोरम में हासिल की जीत

मिजोरम की इकलौती सीट पर राज्यसभा के लिए के लिए मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के वानलालवेना ने जीत हासिल की। वानलालवेना को 39 में से 27 वोट मिले।

18-06-2020
कथा वाचक मोरारी बापू के साथ भाजपा के पूर्व विधायक ने की बदसलूकी,सासंद ने किया बचाव

नई दिल्ली। कथा वाचक मोरारी बापू पर गुरुवार को गुजरात के द्वारकाधीश मंदिर में हमला हुआ। वे यहां मंदिर में भगवान द्वारिकाधीश के दर्शन करने पहुंचे थे। वे मंदिर परिसर में जिस जगह बैठकर मीडिया से बात कर रहे थे, वहां भाजपा के पूर्व विधायक पबुभा माणेक अचानक पहुंचे और उनकी ओर हाथ बढ़ाने लगे। तभी दाहिनी ओर बैठीं जामनगर से भाजपा सांसद पूनम माडम तुरंत बीच में आ गईं और बापू को बचा लिया। पूर्व विधायक माणेक का कहना था कि मोरारी बापू ने भगवान श्रीकृष्ण और बलराम के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस वजह से अहीर समाज में गुस्सा है। माणेक नारा लगाते हुए अचानक कमरे में पहुंचे थे। सांसद पूनम माडम ने पहले बीच-बचाव किया। इसके बाद वे मोरारी बापू को कमरे से बाहर ले गईं। मामला तब से ही गर्म है जब मोरारी बापू ने उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर स्थित आदि शक्तिपीठ में रामकथा के दौरान एक टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि श्रीकृष्ण के भाई बलराम मदिरापान करते थे। इसका वीडियो भी वायरल हो गया था। अहीर समाज का कहना है कि बापू की टिप्पणी से भगवान श्रीकृष्ण और उनके भाई बलराम का अपमान हुआ। हालांकि मोरारी बापू ने एक और वीडियो सोशल मीडिया में जारी कर सभी श्रीकृष्ण भक्तों से माफ़ी मांगी थी। लेकिन मोरारी बापू की टिप्पणी को लेकर ही गुरुवार को बीजेपी नेता पबुभा ने मोरारी बापू पर हमला करने की नाकाम कोशिश की।

15-06-2020
24 घंटे में दूसरी बार गुजरात में महसूस किए गए भूकंप के झटके

नई दिल्ली। लॉक डाउन के चलते एक तरफ जहां अधिकतर लोगों अपने घरों में हैं तो वहीं दूसरी तरफ भूकंप भी लगातार लोगों को डरा रहा है। राष्ट्रीय भूगर्भ केन्द्र के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान दो बार गुजरात की धरती भूकंप के झटके से दहल उठी। सोमवार की दोपहर 12 बजकर 57 मिनट पर दक्षिणी गुजरात के राजकोट में भूकंप के 4.4 रिएक्टर स्केल की तीव्रता आंकी गई। भूगर्भ गतिविधियों की मॉनिटरिंग के लिए बनी सरकार के नोडल एजेंसी की वेबसाइट के अनुसार, गुजरात में आए इस भूकंप का केन्द्र राजकोट से 85 किलोमीटर उत्तर पश्चिम था। इससे एक दिन पहले गुजरात के राजकोट में 5.5 की तीव्रता से भूकंप के झटके महसूस किए गए। लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। बाहर उनके लिए एक और मुसीबत खड़ी थी। कई जगहों पर बारिश हो रही थी। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804