GLIBS
22-10-2020
सैलून को भी नहीं छोड़ा चोरों ने, उड़ा ले गए ट्रीमर, मसाज मशीन और क्रीम पाउडर

कोरबा। जिले में चोरों का आतंक लगातार जारी है। शहर के विभिन्न इलाकों से लगातार चोरी की खबर आ रही है। पुलिस इन पर लगाम लगाने में नाकामयाब है। ऐसा ही एक मामला सीतामढ़ी से सामने आया है,जहां चोरों ने दो दुकानों सहित एक ढाबे को अपना निशान बनाया है।बीती रात कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन रोड के पास स्थित दो दुकान राकेश जनरल स्टोर और डायमंड हेयर सैलून का ताला चोरों ने तोड़ा इसके साथ ही चोरों ने वही कुछ ही मीटर दूर स्थित एक ढाबे को भी अपना निशाना बनाया। चोरों ने सैलून दुकान का ताला तोड़कर सैलून से मशीनरी समान जैसे ट्रीमर,मसाज मशीन, क्रीम पाउडर सहित नगद पार की।जनरल स्टोर से चोरों ने गल्ले से पैसे लेकर फरार हो गए। पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच में जुटी है।

 

03-09-2020
Breaking:  रायपुर में सुबह 8 से शाम 4 बजे तक खुलेंगे सैलून,मंगलवार को बंद रखने आदेश जारी

रायपुर। अपर कलेक्टर एवं अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी रायपुर ने सैलून व्यवसाय के संबंध में पूर्व में जारी आदेश में आंशिक संशोधन किया है। गुरुवार को जारी आदेश के मुताबिक सैलून सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक ही खुलेंगे। प्रत्येक रविवार के स्थान पर अब प्रत्येक मंगलवार को सैलून बंद रखने कहा गया है। पूर्व में सैलून व्यवसाय के संबंध में जारी शेष आदेश यथावत रहेगा।

 

 

24-07-2020
लॉक डाउन के नियमों का उल्लंघन पर सैलून और टेलरिंग शाप सील

जांजगीर-चांपा।  नैला नगरपालिका क्षेत्र में लॉक डाउन के नियमों के उल्लंघन करने पर एक टेलरिंग शाप और सैलून को सील करने की कार्रवाई की गई। लॉक डाउन में अनुमति नहीं होने के बाद भी मनोज हेयर ड्रेसर को सील किया गया। इसी प्रकार अरुण जायसवाल के द्वारा टेलरिंग दुकान खोलने पर दुकान को सील करने की कार्रवाई की गई। तहसीलदार प्रकाश साहू ने बताया कि लॉक डाउन अवधि में टेलरिंग शाप खोलने की अनुमति नहीं है। इसके बावजूद टेलरिंग शॉप शाम 4:30 बजे खुली पाई गई। इधर सक्ती में राशन दुकान,कृषि सेवा केन्द्र और मेडिकल स्टोर सील किए गए। एसडीएम जांजगीर मेनका प्रधान,तहसीलदार, नायब तहसीलदार ने लिंक रोड स्थित पवन अग्रवाल की किराना दुकान को लॉक डाउन के नियमों का उल्लंघन करने पर दुकान को सील करने की कार्रवाई की गई

04-07-2020
श्रुति हासन ने कहा, मैं सैलून जाना कभी पसंद नहीं करती

मुंबई। अभिनेत्री श्रुति हासन कभी भी सैलून की दिवानी नहीं रही हैं, लेकिन वह अब एक बार वहां जाना चाहती हैं। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि "यह शायद लेडीज ब्यूटी पार्लर जाने का समय है? मजेदार चीज- मुझे सच में सैलून जाना पसंद नहीं है, लेकिन क्या मुझे अब नहीं जाना चाहिए? हां मैं निश्चित ही चाहती हूं।" बता दें कि श्रुति की फिल्म 'यारा' जल्द ही ओटीटी प्लेटफार्म पर आने वाली है। इस पर उन्होंने सोशल मीडिया पर इस बारे में कहा, "दोस्ती की एक जबरदस्त कहानी का हिस्सा बनने के लिए तैयार, जो सभी बाधाओं को तोड़ती है और सभी नियमों को तोड़ती है। इस फिल्म को जी5 प्रीमियम पर रिलीज की जाएगी।

28-06-2020
महाराष्ट्र में आज से खुले सैलून और ब्यूटी पार्लर, इन नियमों का पालन करना है अनिवार्य

मुंबई। देश भर में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। वहीं प्रदेश में भी कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। भारत में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। यहां अब तक कोरोना के 1,52,765 मामले सामने आए हैं और 7,106 लोगों की मौत हुई है। देश में जब कोरोना वायरस का प्रकोप शुरू हुआ तो महाराष्ट्र इसका केंद्र बनकर उभरा। संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले और मौतें मुंबई में ही सामने आए। हालांकि, पिछले कुछ दिनों में राजधानी में हालात में सुधार होता नजर आ रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए, महाराष्ट्र ने रविवार से नाई की दुकान, सैलून और ब्यूटी पार्लर की दुकानों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है। इसके बाद मुंबई के साथ-साथ राज्यभर में सैलून और नाई की दुकानें फिर से खुल गईं। महाराष्ट्र में तीन महीने से अधिक समय बाद सरकार ने 'मिशन बिगिन अगेन' के चौथे चरण के तहत दुकानों को फिर से संचालित करने की इजाजत दी है। गुरुवार को जारी किए गए एक आदेश में कहा गया था कि रेड जोन के रूप में चिह्नित 19 नगर निगमों में नाई की दुकान, सैलून और ब्यूटी पार्लर रविवार से खुलेंगे। 

दुकानों के फिर से खुलने पर एक दुकान मालिक ने कहा कि मैं सरकार का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने फिर से दुकानों को खोलने की अनुमति दी है। हम किसी भी सामान को प्रयोग करने से पहले उसे अच्छी तरह से सैनिटाइज करेंगे। सैलून को भी हर दो घंटे पर सैनिटाइज किया जाएगा। भारत में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। महाराष्ट्र सरकार ने 30 जून तक लॉक डाउन को बढ़ा दिया और 'मिशन बिगिन अगेन' के तहत प्रतिबंधों को कम करने के निर्देश जारी किए। वहीं, मुंबई में वर्तमान में कोरोना वायरस के 27,134 सक्रिय मामले हैं।

08-06-2020
रविवार को खुला सैलून, ग्राहक और दुकानदार पर लगा 17 हजार का जुर्माना

भिलाई। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने रोके जाने के लिए शासन की ओर से रविवार को दुकान खोले जाने का समय निर्धारित किया गया है। शासन के नियमों का उल्लंघन करके दुकान खोलने वाले दुकानदारों पर जोन 2 के टीम ने अर्थदंड की कार्यवाही की। शासन द्वारा प्रतिबंधित समय में दुकान खोलने वाले का निरीक्षण के दौरान रामनगर क्षेत्र के इंदिरा चौक में एक सैलून खुला पाया गया जहां पर बाल कटाने व दाढ़ी बनाने आए लोग मास्क नहीं पहने पाए जाने पांच ग्राहकों से 500-500 रूपए अर्थदण्ड वसूला गया तथा दुकान खोलने के नियमों का उल्लंघन करने पर सैलून संचालक से 15 हजार रूपए अर्थदण्ड वसूला गया। जोन 2 के जोन आयुक्त सुनील अग्रहरि के निर्देशन में राजस्व और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रविवार को रामनगर के इंदिरा चौक में रविवार को प्रतिबंधित समय में सैलून खुला पाए जाने पर कार्यवाही की। 
 

30-05-2020
जिले में सुबह 8 से शाम 6 बजे तक खुलेंगे सैलून और ब्यूटी पार्लर, करना होगा स्वच्छता-सोशल डिस्टेशिंग का पालन    

कोरिया। कलेक्टर सत्यनारायण राठौर ने जिले में नाई, सैलून एवं ब्यूटी पार्लरों को सुबह 8 से शाम 6 बजे तक संचालित किये जाने की अनुमति निर्धारित शर्तों के अधीन प्रदान की है। इसके तहत क्षेत्र मनेन्द्रगढ़, चिरमिरी, झगराखाण्ड, नई लेदरी एवं खोंगापानी के लिए सोमवार से शनिवार तक संचालन की अनुमति दी गई है। प्रत्येक रविवार साप्ताहिक बंदी रहेगी। इसी तरह क्षेत्र बैकुण्ठपुर, सोनहत, खड़गवां, भरतपुर के लिए रविवार से शुक्रवार तक संचालन की अनुमति दी गई है तथा प्रत्येक शनिवार को साप्ताहिक बंदी रहेगी।नाई, सैलून एवं ब्यूटी पार्लरों के संचालन के संबंध में जिन शर्तों का पालन करना होगा, उनमें संचालित दुकानों व प्रतिष्ठानों में पूर्व से अनुमति लेकर आने की अनिवार्यता, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, ग्राहकों तथा उपयोग की जाने वाली सभी वस्तुओं का प्रत्येक बार उपयोग के पश्चात सैनिटाइज करने की अनिवार्यता शामिल है।

इसके साथ ही शर्त के अधीन संचालित प्रतिष्ठानों में न्यूनतम कर्मचारी उपस्थित होंगें। एक समय में एक ही ग्राहक की अनुमति होगी। फोंम शेंविग का प्रयोग किया जाये। ग्राहकों को अपने साथ आवश्यक टॉवेल एवं कपड़े लाना अनिवार्य होगा एवं सैलून के इन वस्तुओं का उपयोग नहीं करेंगें। दुकान में उपलब्ध सामग्री जैसे - कुर्सी, टेबल, कपड़े, ब्रश तथा अन्य उपयोग की जाने वाली अन्य सामाग्री का सैनिटाइज करना अनिवार्य होगा। आने वाले सभी ग्राहकों का नाम, पता, मोबाइल नम्बर तथा किसी अन्य स्थान से आने का विवरण की जानकारी संलग्न प्रारूप में दर्ज कराकर हस्ताक्षर करवाकर रिकार्ड संधारित करना अनिवार्य होगा।

 

22-05-2020
कटघोरा को छोड़कर अन्य क्षेत्रों में खुलेंगी नाई दुकान, सैलून, ब्यूटी पार्लर

कोरबा। जिले में कोरोना वायरस के बचाव के लिए पूर्व में सैलून, ब्यूटी पार्लर एवं नाई दुकानों पर लगाये गये प्रतिबंध को हटा लिया गया है। नगर पालिका परिषद् कटघोरा को छोड़कर कोरबा जिले के सभी क्षेत्रों में सैलून, ब्यूटी पार्लर और नाई दुकानें अब सोमवार से शुक्रवार प्रातः नौ बजे से शाम पांच बजे तक खुलेंगी। ग्राहकों को सेलून में सेवा लेने से पूर्व ही अपाॅइंटमेंट लेना अनिवार्य होगा। कलेक्टर किरण कौशल ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सभी सावधानियां बरतते हुए नाई दुकानों, ब्यूटी पार्लरों एवं सैलूनों को संचालन की अनुमति दी गई है। उन्होंने कहा कि दुकान संचालक किसी भी व्यक्ति पर उपयोग की गई वस्तु या सामान का दोबारा अन्य व्यक्ति पर उपयोग नहीं कर सकेंगे। इसलिए डिस्पोजेबल सामानों का उपयोग करना अनिवार्य होगा।

20-05-2020
इस जिले में पान दुकान, सैलून और ब्यूटी पार्लर को खोलने की मिली अनुमति

धमतरी । कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए सामान्य निर्देशों और फिजिकल डिस्टेसिंग के पालन करने की शर्त पर कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी रजत बंसल ने जिले में पान दुकान, सैलून/नाई दुकान/ब्यूटी पार्लर संचालन की अनुमति दी है। इसके लिए सोमवार से शुक्रवार तक सुबह से लेकर शाम 6 बजे तक इन दुकानों के संचालन की अनुमति होगी। बताया गया है कि दुकान में सेनेटाईजर, हाथ धोने का साबुन एवं पानी की व्यवस्था करना अनिवार्य है। सैलून/नाई दुकान/ब्यूटी पार्लर के लिए दुकान संचालक को प्रत्येक व्यक्ति के शेविंग, बाल काटने के बाद कंघी, उस्तरा, शेविंग ब्रश एवं कुर्सी को सेनिटाईज करना अनिवार्य होगा। यहां सेवा लेने आने वाले सभी ग्राहक और अन्य को मास्क लगाना जरूरी होगा। दुकान में इंतजार करने के लिए अलग से कुर्सी नहीं रखी जाएगी। संक्रमण से बचाव के लिए ब्लेड इत्यादि जैसे डिस्पोजेबल सामग्रियों का उपयोग के लिए निर्देशित किया गया है। संचालक को दुकान में आने वाले ग्राहक एवं अन्य व्यक्तियों के नाम, पता, मोबाईल नंबर इत्यादि का ब्यौरा अनिवार्य रूप से रखना होगा।

बाल कटाने, शेविंग अथवा डाई कराने के लिए ग्राहक को स्वयं का टाॅवेल अथवा कपड़ा लाना अनिवार्य होगा। दुकान संचालक को कोविड-19 से बचाव के लिए आवश्यक सूचना, जानकारी संबंधी पोस्टर, पाॅम्पलेट, फ्लैक्स का सार्वजनिक प्रदर्शन दुकान में अनिवार्य रूप से करना होगा। साफ तौर पर कहा गया है कि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना के लिए सेलून संचालक जिम्मेदार होंगे। इसी तरह पान दुकान, पान ठेला संचालन के लिए भी शर्तें रखी गईं हैं। इसके तहत दुकान में सेनिटाईजर, हाथ धोने के लिए साबून एवं पानी की व्यवस्था करना अनिवार्य है। पान ठेले/दुकान में विक्रय किए जाने वाले पदार्थ जैसे सिगरेट, गुड़ाखू, गुटखा, तम्बाकू, पाउच, बीड़ी इत्यादि का सार्वजनिक स्थान/पान ठेले में उपयोग/उपभोग प्रतिबंधित रहेगा। पान ठेले में इन सामग्रियों का केवल विक्रय ही किया जाएगा। दुकान में आने वाले सभी ग्राहकों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना के लिए पान ठेला संचालक जिम्मेदार होंगे।

19-05-2020
कोरबा में सुबह 9 बजे से 5 बजे तक खुलेंगी दुकाने, सैलून, ब्यूटी पार्लर को बंद करने का निर्देश

कोरबा। कलेक्टर किरण कौशल ने आज नए निर्देश जारी किए है। इस आदेश के अनुसार अनुमति प्राप्त दुकाने अब सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक खुली रहेंगी। जबकि ब्यूटी पार्लर, सैलून को बंद करने का आदेश दिया गया है। वही जिले में धारा 144 को भी 16 अगस्त तक या फिर आगामी आदेश तक बढ़ाया गया है। वही स्वास्थ्य सेवाएं पेट्रोल पंप के लिए समय सीमा का निर्धारण नहीं किया गया है।

18-05-2020
रायपुर में खुलेंगे ब्यूटी पार्लर-सैलून और पान ठेले, कलेक्टर ने दी अनुमति 

रायपुर। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ. एस भारतीदासन ने ब्यूटी पार्लर, सैलून और पान ठेलों को खोलने की अनुमति दे दी है। कलेक्टर ने सशर्त इन संस्थानों को खोलने का आदेश जारी किया है। दुकान संचालन का समय सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक तय किया गया है। आदेश देखने के लिए यहां क्लिक करें...   

14-05-2020
सैलून और ब्यूटी पार्लर अब सप्ताह में 5 दिन खुलेंगे,कटघोरा क्षेत्र की दुकानों को नहीं दी गई अनुमति

कोरबा। प्रशासन ने अब सैलून व ब्यूटी पार्लर को प्रारंभ करने की अनुमति प्रदान की है। सोमवार से शुक्रवार सुबह 9 से 2 बजे तक दुकान खोली जा सकेगी। कटघोरा क्षेत्र की दुकानों को अभी अनुमति नहीं दी गई है। सैलून व ब्यूटी पार्लर के संचालकों को सेवा प्राप्त करने वाले प्रत्येक व्यक्ति के बारे में आवश्यक जानकारी का रजिस्टर में ब्यौरा संधारित करना होगा ।इसमें पूरा नाम पता व मोबाइल नंबर शामिल रहेगा। किसी भी व्यक्ति पर उपयोग की गई वस्तु का दोबारा अन्य व्यक्ति पर उपयोग किया जाना प्रतिबंधित रहेगा। संक्रमण के बचाव के लिए मास्क,ग्लब्स,सैनिटाइजर का उपयोग करना होगा। एक व्यक्ति पर उपयोग किए गए तौलिए,कपड़ा का बिना धोए किसी अन्य व्यक्ति पर उपयोग नहीं किया जा सकेगा ।प्रत्येक व्यक्ति के बैठने के पूर्व संबंधित कुर्सी टेबल व अन्य सभी सामग्रियों का उपयोग उपरांत सैनिटाइज करना होगा। दुकान से निकलने वाले वेस्ट मटेरियल के निस्तारण की जिम्मेदारी संचालक की होगी। सर्दी ,खांसी, बुखार सांस में तकलीफ आदि से पीड़ित व्यक्ति को सेवाएं प्रदान नहीं किया जा सकेगा। इन बिंदुओं के उल्लंघन पर प्रशासन दुकान बंद करा देगी।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804