GLIBS
17-06-2021
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 18 जून को जिले में करेंगे 122.96 करोड़ रूपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन  

जांजगीर चांपा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 18 जून दोपहर 12 बजे रायपुर निवास कार्यालय से आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में जांजगीर-चांपा जिले के 122 करोड़ 96 लाख रूपए की लागत के 144 विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे। इन कार्यों में 46 करोड़ 75 लाख रूपये के 41 कार्यो का लोकार्पण और 76 करोड़ 21 लाख रूपये के 103 कार्यो का भूमिपूजन शामिल है। जिला प्रशासन द्वारा जिला मुख्यालय जांजगीर के नैला स्थित अग्रसेन भवन में लाइव कार्यक्रम के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है। दो बड़े एलईडी स्क्रीन के माध्यम से वर्चुअल कार्यक्रम का प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान वे विभिन्न शासकीय योजनाओं के हितग्राहियों, स्व-सहायता समूहों के सदस्यों से मुख्यमंत्री चर्चा करेंगें। नैला अग्रसेन भवन में आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम स्थल में लोकार्पण व शिलान्यास वाले कार्याें के शिलालेख को व्यवस्थित रूप से रखा गया है। जिला प्रशासन द्वारा बैठक, इंटरनेट व, साफ-सफाई, विद्युत व्यवस्था, कानून व्यवस्था, यातायात,फायर ब्रिगेड,पेयजल आदि की समुचित व्यवस्था के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियो को जिम्मेदारी सौंपी है। पुलिस अधीक्षक श्रीमती पारूल माथुर,अपर कलेक्टर श्रीमती लीना कोसम, जिला पंचायत सीईओ  गजेन्द्र सिंह ठाकुर ने कार्यक्रम स्थल अग्रसेन भवन में तैयारियाें का जायजा लिया और कार्यक्रम के व्यवस्थित आयोजन के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

 

16-06-2021
भूपेश बघेल ने जिले में 215.74 करोड़ के 245 विकास कार्यों का किया लोकार्पण और भूमिपूजन

कोरिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरिया जिले में आयोजित लोकार्पण एवं भूमिपूजन कार्यक्रम में कहा कि विकास कांक्रीट की ईमारतों से नहीं लोगों के जीवन में सुख समृध्दि से होता है। राजीव गांधी किसान न्याय योजना एवं गोधन न्याय योजना ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सृदृढ़ बना रही है। प्रदेश में 52 प्रकार के लघु वनोपज की खरीदी की जा रही है। जिससे ग्रामीण जनता को लाभ हो रहा है। गौठानों में वर्मी खाद निर्माण, पैकिंग सहित आजीविका संबंधी गतिविधियां की जा रही हैं। जिससे गौठान छोटे औद्योगिक क्षेत्र के रूप में स्थापित हुए है। पूरा छत्तीसगढ़ स्वावलंबन की राह पर बढ़ रहा है।


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर स्थित निवास कार्यालय में आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में कोरिया जिले में 215 करोड़ 74 लाख रूपए के 245 निर्माण और विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया। मुख्यमंत्री ने कोरिया जिले में 101.57 करोड़ रुपए की लागत के 154 कार्यों का लोकार्पण और 114.16 करोड़ के 91 कार्यों का भूमिपूजन किया।मुख्यमंत्री  बघेल ने लोकार्पण एवं भूमिपूजन कार्यक्रम के अवसर पर जिलेवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए आज लोकार्पित कार्यों में शामिल औद्योगिक क्षेत्र परसगढ़ी का उल्लेख करते हुए कहा कि इससे कोरिया जिले को ही नहीं अपितु आस पास के जिलों के आम जनता को भी औद्योगिक सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि कोरिया जिले में लेमनग्रास आइल, हल्दी आइल, शहद, सुगंधित साबून, दलहन, प्रोसेसिंग, सुगंधित चावल प्रोसेसिंग, डेयरी प्रोसेसिंग कर रहे हैं। कृषक उत्पादन संगठन के द्वारा  इन्हें खादी इंडिया, ट्राईब्स इंडिया, फ्लिपकार्ट के माध्यम से बिक्री की जा रही है। इस तरह हमारे प्रदेश के उत्पाद देश विदेश में छत्तीसगढ़ को एक नई पहचान दिला रहे हैं।


विधानसभा अध्यक्ष डाॅ.चरणदास महंत ने वर्चुअल माध्यम से आज के कार्यक्रम से जुड़कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया तथा लोकार्पण एवं भूमिपूजन के कार्यक्रम के जरिये प्रदेश के विकास को गति देने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने ग्रामीण अर्थव्यवस्था के सूचकों पर आधारित योजनाओं के माध्यम से आम जन को आजीविका एवं आय संवर्धन की नई दिशा दी है।  इस अवसर पर कृषि मंत्री  रवींद्र चौबे, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू उपस्थित थे। सांसद ज्योत्सना महंत वर्चुअल रूप से उपस्थित रहीं। इस दौरान वर्चुअल रूप से कार्यक्रम से जुड़े संसदीय सचिव एवं बैकुंठपुर विधायक अम्बिका सिंहदेव, भरतपुर-सोनहत विधायक गुलाब कमरो तथा मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ.विनय जायसवाल ने भी मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया एवं जिलेवासियों को विकासपरक कार्यों के लोकार्पण एवं भूमिपूजन के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

 

15-06-2021
हमारी सरकार के कराए गए पुलों के निर्माण का लोकार्पण कर कांग्रेस वाहवाही लूट रही है : अजय चंद्राकर

कुरूद। कांग्रेस सरकार के ढ़ाई वर्ष पूरे होने पर उनकी सभी नाकामियों को भाजपा कुरुद मंडल के शक्ति केंद्रों के ग्राम मोंगरा और गोबरा में जनता के बीच संवाद कर विधायक अजय चंद्राकर ने की ग्रामवासियों से चर्चा। चंद्राकर ने कहा,वादा था शराबबंदी करने का, लेकिन उल्टे आज शराब की होम डिलवरी कर घर घर पहुंचाया जा रहा है। वादा था कि महिला सहायता समूहों का कर्ज़ माफ होगा लेकिन नहीं हुआ। वादा किया थे महिलाओं के खिलाफ अपराध नही होंगे, जबकि पिछले दो सालों में 5347 बलात्कार और 4038 अपरहण के मामले सामने आये। वादा किया था हर युवा को रोजगार देने का 2500 बेरोजगारी भत्ता देने का 1 लाख सरकारी नौकरी देने का लेकिन किसी को बेरोजगारी भत्ता नही दिया ना ही बेरोजगारी दूर हुई। किसानों को बकाया दो वर्ष का बोनस देने का वादा किया उसे भी पूरा नहीं कर पाया, सम्पूर्ण कर्ज माफी का वादा किया था लेकिन सम्पूर्ण कर्जमाफी नही कर पाया। बिजली बिल हॉफ पर नया नियम ला दिया, पंप कनेक्शन को लेकर किसानों से अन्याय। कोई भी वादा पूरा नहीं किया। चंद्राकर ने कहा कि हमारी सरकार के कराये गये पुलों के निर्माण का लोकार्पण कर कांग्रेस वाहवाही लूट रही है। चंद्राकर नें दोनों ही गांव के दौरों में अपने संवाद के बाद कोरोना से जंग हार गये ग्रामवासियों को मौनधारण करवाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।


कार्यक्रम में लोकेश्वर सिन्हा, मंडल अध्य़क्ष कुलेश्वर चंद्राकर, मंडल महामंत्री प्रभात बैस, आदर्श चंद्राकर, कुरुद मंडल प्रभारी कृष्णकांत साहू हरिशंकर सोनवानी, आईटी सेल संयोजक कमलेश चंद्राकर, प्रकाश चंद्राकर, भारत ठाकुर, सोमप्रकाश सिन्हा, कातलबोड़ शक्ति केंद्र प्रभारी उमेश बैस, संयोजक रोशन कुमार साहू लोमश साहू, तोरण साहू चर्रा जनपद सदस्य,  ग्राम मोंगरा के वरिष्ठ नागरिक मेवाराम, मनहरण, कल्याण सिंह, ब्यासनारायन, चम्पूराम, रामगुलाम सेन, बीरसिंग, मनोहर, गोविन्द, ओमप्रकाश, प्रभाकर, कनक साहू, जोहन राम, बूथअध्यक्ष शिवदयाल साहू, गिरधर साहू, गोबरा में कोमल शर्मा, टेकराम साहू, अयनु चंद्राकर, भोपाल चंद्राकर, किशोर कुर्रे, राहूल बांधेकर, कुंदन चंद्राकर, टुमन चंद्राकर बूथ अध्यक्ष राकेश चंद्राकर, चुम्मन साहू, रामस्वरुप साहू, रुपेंद्र चंद्राकर, तिलक भारती, रुपराम यादव, हेमलाल साहू आदि उपस्थित रहे।
दीपक साहू की रिपोर्ट

 

15-06-2021
भूपेश बघेल 16 जून को जिले में करेंगे 204.72 करोड़ के 243 विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन

कोरिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 16 जून बुधवार को दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री निवास कार्यालय से वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से कोरिया जिले में 204 करोड़ 72 लाख रूपये की लागत से 243 कार्यो का लोकार्पण-भूमिपूजन करेंगे। इनमें 90 करोड़ 55 लाख 61 हजार रूपये की लागत के 152 कार्यो का लोकार्पण और 114 करोड 16 लाख 39 हजार रूपये की लागत के 91 कार्यो का भूमि पूजन शामिल है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जिला कलेक्टोरेट परिसर स्थित जिला पंचायत आडिटोरियम में आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से जनप्रतिनिधियों एवं हितग्राहियों से रूबरू होगें। सीएम बघेल कोरिया जिले में 35 करोड़ 43 लाख 62 हजार रूपये की लागत से 9 सड़क एवं पुल-पुलियों का लोकार्पण एवं 41 करोड़ 75 लाख 33 हजार रूपये की राशि के 45 कार्यो का भूमिपूजन करेंगे।


इसी तरह 33 करोड़ 29 लाख 40 हजार रूपये की लगात से 3 सोलर पंप एवं सोलर हाई मास्ट स्थापना कार्य का लोकार्पण एवं 46 करोड़ 15 लाख 77 हजार रूपये की राशि के 3 कार्यो का भूमिपूजन, 9 करोड़ 34 लाख 97 हजार रूपये की लागत से 80 सामुदायिक मवेशी आश्रय स्थल (गौठान) का लोकार्पण, 5 करोड़ 12 लाख रूपये की लागत से 2 वृहद सेतु पुलिया का लोकार्पण एवं 15 करोड़ 68 लाख रूपये की राशि के 2 कार्यो का भूमिपूजन, 4 करोड़ 48 लाख 84 हजार रूपये की लागत से 23 नवीन ग्राम पंचायत भवन सह-उचित मूल्य दुकान का लोकार्पण, 95 लाख रूपये की लागत से 2 मिनी स्टेडियम व इंडोर हाॅल का लोकार्पण, 95 लाख रूपये की लागत से 24 ठोस तरल एवं अपशिष्ट प्रबंधन हेतु एस.एल.डब्लू.एम सेंटर का लोकार्पण, 51 लाख 70 हजार रूपये की लागत से 6 स्व सहायता समूह के लिए कार्य शेड का लोकार्पण, 32 लाख रूपये की लगात से ग्रामीण हाट बाजार का लोकार्पण, 12 लाख 15 हजार रूपये की लागत से मल्टीयुटिलिटी सेंटर का लोकार्पण कार्य शामिल है।

15-06-2021
भूपेश बघेल ने बलरामपुर और रामानुजगंज जिले में 76 करोड़ 51 लाख रुपए के विकास कार्यों का किया लोकार्पण-भूमिपूजन

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को वर्चुअल कार्यक्रम में बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में 76 करोड़ 51 लाख 88 हजार रुपए के 195 विकास कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन किया। इनमें 24 करोड़ 98 लाख 76 हजार रुपए के 97 कार्यों का लोकार्पण और 51 करोड़ 53 लाख 12 हजार रुपए के 98 कार्यों का भूमिपूजन शामिल है। इस दौरान बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के प्रभारी मंत्री और उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू उपस्थित थे। संसदीय सचिव चिंतामणि महाराज, विधायक बृहस्पति सिंह कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े।

14-06-2021
मुख्यमंत्री 15 जून को दो जिलों में 324.42 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण और भूमिपूजन

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 15 जून मंगलवार को दोपहर 12 बजे अपने रायपुर निवास कार्यालय में आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम से दो जिलों को सौगात देंगे। सरगुजा और बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में 324 करोड़ 42 लाख 88 हजार रुपए की लागत के 302 कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन करेंगे। इनमें 107 करोड़ 56 लाख 77 हजार रुपए की लागत के 122 कार्यों का लोकार्पण और 216 करोड़ 86 लाख 12 हजार रुपए की लागत के 180 कार्यों का भूमिपूजन शामिल है। मुख्यमंत्री बघेल सरगुजा जिले में 247 करोड़ 91 लाख रुपए के 107 विभिन्न विकास कार्यों का वर्चुअल लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे। इनमें 165 करोड़ 33 लाख रुपए की लागत के 82 कार्यों का भूमिपूजन और 82 करोड़ 58 लाख रुपए की लागत के 25 कार्यों का लोकार्पण शामिल है। इसी तरह मुख्यमंत्री बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में 76 करोड़ 51 लाख 88 हजार रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन करेंगे। इनमें 24 करोड़ 98 लाख 76 हजार रुपए के 97 कार्यों का लोकार्पण और 51 करोड़ 53 लाख 12 हजार रुपए के 98 कार्यों का भूमिपूजन शामिल है।

13-06-2021
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजधानीवासियों को देंगे 561 करोड़ रुपए के 391 विकास कार्यों की सौगात

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को सीएम हाउस से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से रायपुर जिले के 561 करोड़ 32 लाख रुपए के 391 विकासपरक कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे। इस दौरान सीएम रायपुर के पं. दीनदयाल ऑडोटोरियम में वर्चुअल आयोजन के माध्यम से दोपहर 12 बजे से जनप्रतिनिधियों और हितग्राहियों से रूबरू भी होंगे। सीएम इसके तहत 100 करोड़ 32 लाख रुपए के 28 कार्यों का लोकार्पण करेंगे तथा 461 करोड़ रुपए के 363 कार्यों का भूमिपूजन करेंगे। इसके तहत वे सेतु निर्माण संभाग रायपुर के 49.01 करोड़ रुपए के 3 कार्यों,लोक निर्माण विभाग संभाग क्र-1,2,3 और विधानसभा संभाग के 5 करोड़ 78 लाख के 1 कार्य, वनमण्डलाधिकारी, रायपुर के 4.15 करोड़ रुपए के 2 कार्यों, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, रायपुर के 65 लाख रुपए के 4 कार्यों, कार्यपालन यंत्री, नगर पूर्व रायपुर छत्तीसगढ़ विद्युत मण्डल के 17.32 करोड़ रुपए के 2 कार्यों, नगर पालिका निगम, रायपुर के 14.13 करोड़ रुपए के 3 कार्यों, जल संसाधन उपसंभाग क्रं.1, के 5.27 करोड़ रुपए के 2 कार्यों, स्मार्ट सिटी लिमिटेड, रायपुर के 73 लाख रुपए के 4 कार्यों और सीजीएमएससी लिमिटेड रायपुर के 3 करोड़ 28 लाख रुपए के 7 कार्यो का लोकार्पण करेंगे। 

इसी तरह सीएम लोक निर्माण विभाग संभाग 1,2,3 और विधानसभा संभाग के 233.87 करोड़ रुपए के 140 कार्यों, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास रायपुर के 9.47 करोड़ रुपए के 6 कार्यों, छत्तीसगढ़ गृृह निर्माण मण्डल संभाग-04, रायपुर के 71 लाख रुपए के 1 कार्य , वनमण्डलाधिकारी, रायपुर के 43  लाख रुपए के 6 कार्यों, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, रायपुर के 4.91 करोड़ रुपए के 40 कार्यों, कार्यपालन यंत्री, नगर पूर्व रायपुर छत्तीसगढ़ विद्युत मण्डल के 15.18 करोड़ रुपए के 4 कार्यों, नगर पालिका निगम, रायपुर के 37.62 करोड़ रुपए के 94 कार्यों, स्मार्ट सिटी लिमिटेड, रायपुर के 144.01 करोड़ रुपए के 66 कार्यों , कार्यपालन अभियंता छत्तीसगढ़ राज्य कृषि विपणन बोर्ड, रायपुर के 4.74 करोड़ रुपए के 3 कार्यों और का आवास एवं पर्यावरण विभाग के 9.37 करोड़ रुपए के 1 कार्य और सीजीएमएससी लिमिटेड रायपुर के 59 लाख रुपए के 2 कार्यो का भूमिपूजन करेंगे।

11-06-2021
क्षेत्र को निबार्ध रूप से मिलेगी बिजली, मुख्यमंत्री ने किया 33 केव्ही उपकेंद्र  का लोकार्पण

दुर्ग।  पाटन विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सोनपुर में 33/11 केव्ही सब-स्टेशन का निर्माण किया गया है। इससे आसपास के लगभग 9 गांवों के उपभोक्ता बेहतर विद्युत सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। उल्लेखनीय है कि 8 जून को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उपकेंद्र का लोकार्पण किया था। कार्यक्रम में जिला दुर्ग के प्रभारी मंत्री मो.अकबर, लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरु रुद्र कुमार, विधायक दुर्ग शहर अरुण वोरा, विधायक भिलाई नगर  देवेन्द्र यादव, अध्यक्ष जिला पंचायत दुर्ग शालिनी यादव, महापौर दुर्ग नगर निगम धीरज बाकलीवाल, महापौर भिलाई चरौदा चंद्रकांता माण्डले सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। दुर्ग वृत्त के अधीक्षण अभियंता एके गौराहा एवं भिलाई संभाग के कार्यपालन अभियंता धर्मेन्द्र कुमार भारती ने बताया कि उक्त कार्य मुख्यमंत्री विद्युत अधोसंरचना विकास योजना के अंतर्गत 2 करोड़ 88 लाख 6 हजार रुपए की लागत से पूर्ण किया गया है। उन्होंने बताया कि नवनिर्मित सब-स्टेशन के ऊर्जीकृत होने से ग्राम सोनपुर, खम्हरिया, डंगनिया, तेलीगुंडरा, खर्रा, भनसुली, जरवाय, सिपकोना एवं तर्रीघाट के लगभग पांच हजार दो सौ विद्युत उपभोक्ता लाभान्वित होंगे।

 

11-06-2021
सीएम भूपेश बघेल ने धमतरी जिले को 270 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात दी

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को वर्चुअल कार्यक्रम में धमतरी जिले में 271 करोड़ 51 लाख रुपए की लागत के 270 कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इनमें से 115 करोड़ 77 लाख रुपए की लागत के 146 कार्यों का लोकार्पण और 155 करोड़ 74 लाख रुपए की लागत के 124 कार्यों का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में जिले में शासन की विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित हितग्राहियों से चर्चा भी की। कार्यक्रम में धमतरी में उद्योग मंत्री कवासी लखमा तथा मुख्यमंत्री निवास में गृह मंत्री  ताम्रध्वज साहू,  कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री मो. अकबर, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, खाद्य आपूर्ति निगम के अध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव  सुब्रत साहू और मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी भी उपस्थित थे।

11-06-2021
मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने चंदखुरी नगर पंचायत क्षेत्र में 4 करोड़ 78 लाख रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण किया

रायपुर। नवगठित नगर पंचायत चंदखुरी में 4 करोड़ 78 लाख़ रुपए से अधिक के कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने किया। उन्होंने नए भवन का उदघाटन किया और कचरा कलेक्शन रिक्शा, मिनी टिप्पर, टैंकर आदि का लोकार्पण किया। मंत्री डॉ. डहरिया ने कहा कि चंदखुरी की पहचान एक ऐतिहासिक धार्मिक स्थल के रूप में पहले से है। माता कौशल्या के मंदिर के विकास के साथ रामवनगमन पथ का निर्माण कर इस क्षेत्र को पर्यटन के रूप में छत्तीसगढ़ सरकार विकसित कर रही है। चंदखुरी को नगर पंचायत का दर्जा देकर इस क्षेत्र को और अधिक विकसित करने की पहल सरकार की ओर से की गई है। अब यहा के विकास कार्यों के लिए कई करोड़ रुपए मिल पाएंगे। चंदखुरी में पर्यटन का द्वार भी खुल जाएगा। मंत्री डॉ. डहरिया ने कहा कि ग्राम पंचायत होने से राशि की कमी होती थी, नगर पंचायत बनने से अधिक राशि विकास कार्यों के लिए मिलेगी। उन्होंने कहा कि नगर पंचायत कार्यालय भवन बनने और विकास कार्यों के लोकार्पण तथा भूमिपूजन से विकास में गति आएगी। मंत्री डॉ. डहरिया ने यहा नवनिर्मित भवन का अवलोकन किया।

सभाकक्ष में नगर पंचायत समिति के सदस्यों और लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में लगातार विकास कार्यों की सौगात दी जा रही है। कोरोना काल में भी लगातार विकास के कार्यों को गति दी गई। बिजली, पानी, सड़क, साफ-सफाई की व्यवस्था के साथ मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति में सरकार ने काम किए। उन्होंने राजीव गांधी किसान न्याय योजना से किसानों को लाभान्वित करने और समर्थन मूल्य बढ़ाने पर किसानों की राशि में वृद्धि होने की बात कही। मंत्री डॉ. डहरिया ने चंदखुरी में सी.सी.रोड एवं नाली निर्माण के कुल 14 कार्य, डॉ.बी. आर. अम्बेडकर सर्व समाज मांगलिक भवन निर्माण, पौनी पसारी बाजार निर्माण, 3 नग सुविधा-24 शौचालय निर्माण का भूमिपूजन और 3 नग मिनिटिप्पर, 6 नग सायकल रिक्शा, 1 नग टेंकर, 1 नग वैक्यूम एम्पीटीयर का लोकार्पण किया।

10-06-2021
भूपेश बघेल 12 जून को मुंगेली में करेंगे 276 करोड़ 12 लाख रूपए के 224 विकास कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास

मुंगेली। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मुख्यअतिथि की आसंदी से 12 जून को दोपहर 12 बजे राजधानी रायपुर से वर्चुअल तरीके से स्थानीय पुराना बस स्टैंड स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल सामुदायिक भवन में 276 करोड़ 12 लाख रूपये की 224 विकास कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे। लोकार्पण और भूमिपूजन समारोह की अध्यक्षता पंचायत एवं ग्रामीण विकास तथा लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री टीएस सिंहदेव करेंगे। लोकार्पण एवं शिलान्यास समारोह में गृह एवं लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू, अनुसूचित जाति, जनजाति, तथा अन्य पिछडा वर्ग विकास मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, कृषि एवं जैव प्रौद्योगिकी तथा जल संसाधन मंत्री रविन्द्र चाौबे, वन मंत्री मो.अकबर, नगरीय प्रशासन एवं श्रम मंत्री डॉ. शिव डहरियां, उद्योग एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरू रूद्रकुमार, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तथा बिल्हा विधानसभा क्षेत्र के विधायक धरमलाल कौशिक, बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद अरूण साव, मुंगेली विधान सभा क्षेत्र के विधायक पुन्नूलाल मोहले, लोरमी विधानसभा क्षेत्र के विधायक धर्मजीत सिंह, छत्तीसगढ़ राज्य पिछडा वर्ग आयोग के अध्यक्ष थानेश्वर साहू, जिला पंचायत मुंगेली के अध्यक्ष लेखनी चंद्राकर और नगर पालिका परिषद मुंगेली के अध्यक्ष  संतूलाल सोनकर विशिष्ठ अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804