GLIBS
10-08-2020
घर के बाहर से बाइक पार, मामला दर्ज

रायपुर। शहर में घर के बाहर से गाड़ियों की चोरी का सि​लसिला जारी है। उरला थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम टीला पलारी बलौदाबाजार निवासी रितिक राज ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि प्रार्थी अपने बड़े भाई की बाइक सीजी 04 एमजेड 6375 लेकर उरला आया था। रात होने पर उरला में अपने परिचित के यहां खाना खाकर सोते वक्त बाईक घर के बाहर खड़ी कर लॉक कर दिया और सो गया। सुबह उठने पर बाईक का अता-पता नहीं था। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

01-08-2020
घर से मोबाइल पार करने वाले को पुलिस ने धरदबोचा, खरीददार को भी किया गिरफ्तार

गुंडरदेही। मोबाइल चोरी करने के आरोप में चोर और खरीददार को पुलिस ने धरदबोचा है। मोबाइल चोरी की रिपोर्ट 20 मार्च को प्रार्थी कुलेश पटेल ने दर्ज कराई थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि जब वो अपनी पत्नी के साथ खेत पर काम पर गया था तब उसके घर से दो मोबाइल चोरी कर लिए गए और साथ ही नगदी पार हुई है। पुलिस ने रिपोर्ट पर विभिन्न धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। साइबर सेल बालोद से तकनीकी सहायता प्राप्त कर चोरी के आरोपी पुरुषोत्तम विश्वकर्मा को पकड़ा। साथ ही खरीददार घग्गर यादव व गुमान विश्वकर्मा के कब्जे से मोबाइल जब्त किए। सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड पर जेल भेजा।

शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

 

31-07-2020
दीवाल तोड़कर किराना और कपड़ा दुकान में सेंधमारी, काजू, चायपत्ती, घी के पैकेट उड़ा ले गए चोर

अंबिकापुर। नगर बस स्टैंड स्थित एक किराना स्टोर और कपड़े दुकान में अज्ञात चोरों ने गुरुवार देर रात चोरी की घटना को अंजाम दिया। अज्ञात चोरों ने दोनों दुकानों की दीवाल तोड़कर हजारों रुपए ले उड़े। चोर सीसीटीवी के सेटअप बाक्स को भी उड़ा ले गए। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अज्ञात चोरों ने किराना दुकान के गल्ले से 68 हजार और कपड़ा दुकान से 38 हजार रुपए पार किए। किराना दुकान से काजू के पैकेट, घी, चायपत्ती सहित किराना के अन्य सामानों पर भी हाथ साफ किया। चोरों ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरा के सारे कनेक्शन को काटकर सेटअप बॉक्स डीवीआर को भी उठाकर ले गए। पुलिस टीम ने पहुंच कर मौका का मुआयना किया। उच्चाधिकारियों को खबर कर डॉग स्क्वायड और फिंगर एक्सपर्ट को बुलाया गया है।

 

15-07-2020
Video: पाइप चोरी करने पहुंचे थे ट्रक लेकर, मोहल्ले वालों को हुआ शक, तीन चोर धरे गए

रायगढ़। रायगढ़ में बीती रात चोरी का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यह चोरी किसी घर पर नहीं बल्कि निगम की संपत्ति पर थी। चोर भी इस प्रांत के नहीं बल्कि पड़ोसी राज्य उड़ीसा के है। यह अमृत मिशन योजना के पाइप लाइन को चोरी करने के लिए आए थे। चक्रधर नगर पुलिस की मुस्तैदी के कारण चोरी की एक बड़ी वारदात नाकाम हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात पड़ोसी राज्य ओडिसा के ट्रक और हाइड्रा लेकर कुछ लोग पचधारी डंपयार्ड में अमृत मिशन के लिए रखी पाइप को चोरी करने आए थे। स्थानीय लोगों ने उन्हें देखा। उन्हें दाल में कुछ काला नजर आया। उन्होंने उन लोगों से पूछताछ की गाड़ी का नंबर ओडिसा का होने के कारण शक और भी गहराया। माहौल बिगड़ता देखकर कुछ लोग भागने में कामयाब हो गए। मौके पर उपस्थित लोगों ने बताया कि 3 ट्रक और हाइड्रा यहां पहुंची थी। शोरगुल होने के बाद दो ट्रक भाग गए। वहीं कुछ लोगों को कार में लॉक कर दिया गया था। सूचना के बाद चक्रधर नगर पुलिस वहां पहुंची और वहां से 3 लोगों को गिरफ्तार किया। मौके से एक ट्रक ओर एक हाइड्रा भी जब्ती गई है। इस पूरे मामले में चक्रधर नगर थाना टीआई विवेक पाटले ने बताया कि इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनसे अभी पूछताछ की जा रही है। इस मामले में निगम कमिश्नर आशुतोष पांडे ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस को सूचित किया गया। इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

 

11-06-2020
दो चोरों को मोटर साइकिल के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार

बिजापुर। थाना कोतवाली की टीम ने महज बिस दिनों में मोटर साइकिल चुराने वाले दो चोरों को मोटर साइकिल समेत पकड़ने में सफलता हासिल की है। बिजापुर कोतवाली प्रभारी शशिकांत भारद्वाज ने बताया ग्रामीण रेंगा मरेया गलगम निवासी 20 मई को अपनी मोटर साइकिल से जीला अस्पताल बिजापुर में इलाज कराने आया था। वो अपनी मोटर साइकिल क्रमांक CG18K-3173 को जिला अस्पताल के सामने मेन गेट के सामने खड़ा कर इलाज कराने अस्पताल गया था। इलाज करा कर वापस बाहर आने पर मोटर साइकिल गेट पर नहीं मिला। बहुत खोज बिन के बाद ग्रामीण हतास होकर थाना कोतवाली वाहन चोरी की रिपोर्ट दर्ज करने पंहुचा।

कोतवाली प्रभारी के निर्देश पर थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 54/2020 आईपीसी की धारा 379 तत्काल रिपोर्ट दर्ज की गई। बिजापुर पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मिर्ज़ा ज़ियारत बेग व थाना प्रभारी शशिकांत भारद्वाज के नेतृत्व में एएसआई गोपाल सिंह ठाकुर, आरक्षक दिलीप तेता, कमलेश मलेशिया, सहायक आरक्षक दिनेश संतुलन व थाना के अन्य स्टाफ़ व सीसीटीवी नियंत्रक तिमथियुस कुजूर की एक टीम बनाकर चोर को ढूंढने भेजा गया। सीसीटीवी की फुटेज वीडियो के आधार पर लगातार खोजबीन करते हुए चोरी के अपराधी अर्जुन भोगामी व प्रकाश उर्फ पप्पू को तहसिलपारा से ढूंढ निकाला। अपराधियों से चोरी हुई मोटर साइकिल क्रमांक CG18K-3173 को भी बरामद कर जप्ती कर दोनों अपराधियों को न्यायायिक रिमांड पर भेज दिया गया।

09-06-2020
सुने मकान का ताला तोड़ लाखों ले उड़े चोर

भिलाई। अमलेश्वर स्थित वुड आइलैंड कॉलोनी फेस 2 में स्टील अलमारी कारोबारी के सुने घर का ताला तोड़कर अज्ञात चोर 9 लाख नगद सहित सोने के जेवर कीमत 11 लाख की चोरी कर फरार हो गए। पुलिस ने बताया कि प्रार्थी अपने पिता की मृत्यु के कारण रायपुर गया हुआ था। अमलेश्वर निवासी चंदन गोपलानी वुड आईलैंड कॉलोनी म.नं. एफ 19, फेस 2 में निवास करता है। उनका अलमारी का कारखाना ग्राम सांकरा थाना अमलेश्वर में है। पिता की बीमार होने से ईलाज के दौरान मृत्यु होने से उनके निवास स्थान सुंदर नगर में 1 जून को गए थे।

दूसरे दिन पुन: आकर मकान मे ताला लगाकर पिता के निवास स्थान सुन्दर नगर रायपुर चले गए। 5 जून को रात 9 बजे के लगभग वापस आकर देखा तो मकान का ताला तोड़कर  अज्ञात चोर द्वारा आलमारी में रखे सामान, पैसा चोरी कर ले गए। मकान मालिक चंदन ने बताया कि घर में 9 लाख रु. नगद जो कि, उन्होंने अपने भाई बहन से मंगवा के रखे थे पिता के इलाज के समय, वो गायब है और गहने सोने के 1 ब्रेसलेट, दो चेन, 4 कड़ा, 1 सिंगल कडा, 7 अंगुठी, गायब है। चंदन गोपलानी द्वारा शिकायत करने पर अमलेश्वर पुलिस के द्वारा अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज विवेचना शुरू कर दिया है।

15-05-2020
Video: लॉक डाउन में सुनेपन का फायदा उठाकर चोरों ने साफ किया मोबाइल दुकान पर हाथ, सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुई वारदात

रायगढ़। शहर में लगातार चोरी का सिलसिला थमता नहीं दिख रहा है। लॉक डाउन के सुनेपन का फायदा उठाकर लगातार चोर चोरियों की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। ऐसा ही कुछ कल रात चक्रधरनगर में देखने को मिला। जंहा बीती रात करीब 3 से 4 के बीच तीन अज्ञात चोरों ने चक्रधर नगर चौक में स्थित साईं मोबाइल दुकान के शटर का ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। दुकान संचालक सोनू माखीजा ने बताया कि लगभग 3 से 4 के बीच तीन लोगों ने चोरी की। चोर कुछ कीपैड मोबाइल के साथ रिपेयरिंग में आए हुए मोबाइल को अपने साथ ले गए।

संचालक ने बताया की मोबाइलों की अनुमानित कीमत लगभग 50 से 60 हजार की है और यह चोरी की वारदात उनके दुकान के सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई है, जिसमें साफ तौर पर दिख रहा है कि तीन युवकों द्वारा इस चोरी को अंजाम दिया गया। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज दे दिया गया है। चक्रधर नगर पुलिस मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना कर चुकी है और पुलिस का दावा है कि जल्दी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

13-05-2020
चोर ने चोरी नहीं कि ड्राइवर ही निकला चोर, पढ़े पूरी खबर...

रायपुर। शहर के आजाद चौक थाना क्षेत्र में सिविल इंजीनियर के ऑफिस में चोरी के मामले में पुलिस को सफलता मिली है। चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला कोई और नहीं बल्कि घर का ड्राइवर ही था। उससे कठोर पूछताछ करने पर उसने अपराध स्वीकार कर लिया है। बता दें कि आरोपी रूपदास पहले भी चोरी के मामले में वह जेल जा चुका है।मिली जानकारी के अनुसार कंकालीपारा निवासी सिविल इंजीनियर कारोबारी सोहन ताम्रकार के मुकुट नगर स्थित ऑफिस में लॉकडाउन के दौरान 18 अप्रैल के दिन चोरी हुई थी। पीड़ित ने डेढ़ लाख रुपए कैश, एक लाख 20 हजार रुपए के सोने और चांदी के सिक्के के अलावा तिजोरी नहीं होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। शिकायत के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच के दौरान जब उसके बड़े भाई के ड्राइवर से पूछताछ की तब उसने अपराध स्वीकार कर लिया। पुलिस ने आरोपी से 3 लाख 89 नगद समेत 7 लाख 39 हजार का सामान बरामद किया है।

19-04-2020
लॉक डाउन के सन्नाटे में टूटा मोबाइल दुकान का ताला, पुलिस कर रही है चोर की तलाश

आरंग। लॉक डाउन के सन्नाटे में नगर के बस स्टैंड स्थित कॉम्प्लेक्स के शुभकामना मोबाइल दुकान का ताला टूटा हुआ मिला। दुकान मालिक को इसकी सूचना दुकान के आसपास के लोगों द्वारा मिली। दिलचस्प बात ये है कि चोर दुकान से रिपेयरिंग के लिए रखा हुआ एक मोबाइल और एक पुराना चार्जर ही लेकर नौ दो ग्यारह हो गया। हालांकि सीसीटीवी कैमरे में चोरी की वारदात कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज में चोर का चेहरा ढका हुआ है इसलिए उसकी पहचान करना पुलिस के लिए मुश्किल का काम होगा। अच्छी बात यह रही कि दुकान मालिक लॉक डाउन के दौरान ही सभी नए मोबाइल फोन और एसेसरीज घर ले गया था। आरंग पुलिस ने बताया कि ताला कब टूटा है ये कहा नही जा सकता और इसमें मामले में दुकान मालिक द्वारा कोई रिपोर्ट भी नही की गई है लेकिन चोर को जल्द ही ट्रेस कर दबोच लिया जाएगा।

25-02-2020
सूने मकान से नगदी और जेवरात पार, मामला दर्ज

रायपुर। शहर में सूने मकान से छत पर स्थित कमरे में घुसकर चोर ने आलमारी में रखे सोने चांदी के जेवरात व नगदी 19 हजार रुपए पार कर दिए। घटना की रिपोर्ट खम्हारडीह थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार विजय नगर गली नंबर पांच खम्हारडीह निवासी गेंदलाल देवांगन ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 20 फरवरी को प्रार्थी के सूने मकान में रात्रि 1 बजे के आसपास चोर ने सूने मकान के छत के उपर के कमरे में घुसकर अलमारी में रखे सोने—चांदी के गहने व नगदी 19 हजार रुपए पार कर दिए। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

 

 

25-02-2020
खड़ी बाइक पार, मामला दर्ज

रायपुर। पंडरी में बाइक को अज्ञात चोर ने पार कर दिया। मामले की रिपोर्ट देवेंद्र नगर थाने में दर्ज की गई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हांडीपारा आजाद चौक निवासी लक्ष्मण निषाद ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 18 फरवरी को प्रार्थी ने अपनी बाइक नंबर सीजी 04 केजे 5008 को महेंद्रा ट्रेव्हल्स के पीछे पंडरी में खड़ी करके कहीं गया हुआ था। जब वापस पहुंचा तो बाइक पार हो गई थी। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 379 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804