GLIBS
15-05-2020
Video: लॉक डाउन में सुनेपन का फायदा उठाकर चोरों ने साफ किया मोबाइल दुकान पर हाथ, सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुई वारदात

रायगढ़। शहर में लगातार चोरी का सिलसिला थमता नहीं दिख रहा है। लॉक डाउन के सुनेपन का फायदा उठाकर लगातार चोर चोरियों की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। ऐसा ही कुछ कल रात चक्रधरनगर में देखने को मिला। जंहा बीती रात करीब 3 से 4 के बीच तीन अज्ञात चोरों ने चक्रधर नगर चौक में स्थित साईं मोबाइल दुकान के शटर का ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। दुकान संचालक सोनू माखीजा ने बताया कि लगभग 3 से 4 के बीच तीन लोगों ने चोरी की। चोर कुछ कीपैड मोबाइल के साथ रिपेयरिंग में आए हुए मोबाइल को अपने साथ ले गए।

संचालक ने बताया की मोबाइलों की अनुमानित कीमत लगभग 50 से 60 हजार की है और यह चोरी की वारदात उनके दुकान के सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई है, जिसमें साफ तौर पर दिख रहा है कि तीन युवकों द्वारा इस चोरी को अंजाम दिया गया। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज दे दिया गया है। चक्रधर नगर पुलिस मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना कर चुकी है और पुलिस का दावा है कि जल्दी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

13-05-2020
चोर ने चोरी नहीं कि ड्राइवर ही निकला चोर, पढ़े पूरी खबर...

रायपुर। शहर के आजाद चौक थाना क्षेत्र में सिविल इंजीनियर के ऑफिस में चोरी के मामले में पुलिस को सफलता मिली है। चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला कोई और नहीं बल्कि घर का ड्राइवर ही था। उससे कठोर पूछताछ करने पर उसने अपराध स्वीकार कर लिया है। बता दें कि आरोपी रूपदास पहले भी चोरी के मामले में वह जेल जा चुका है।मिली जानकारी के अनुसार कंकालीपारा निवासी सिविल इंजीनियर कारोबारी सोहन ताम्रकार के मुकुट नगर स्थित ऑफिस में लॉकडाउन के दौरान 18 अप्रैल के दिन चोरी हुई थी। पीड़ित ने डेढ़ लाख रुपए कैश, एक लाख 20 हजार रुपए के सोने और चांदी के सिक्के के अलावा तिजोरी नहीं होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। शिकायत के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच के दौरान जब उसके बड़े भाई के ड्राइवर से पूछताछ की तब उसने अपराध स्वीकार कर लिया। पुलिस ने आरोपी से 3 लाख 89 नगद समेत 7 लाख 39 हजार का सामान बरामद किया है।

19-04-2020
लॉक डाउन के सन्नाटे में टूटा मोबाइल दुकान का ताला, पुलिस कर रही है चोर की तलाश

आरंग। लॉक डाउन के सन्नाटे में नगर के बस स्टैंड स्थित कॉम्प्लेक्स के शुभकामना मोबाइल दुकान का ताला टूटा हुआ मिला। दुकान मालिक को इसकी सूचना दुकान के आसपास के लोगों द्वारा मिली। दिलचस्प बात ये है कि चोर दुकान से रिपेयरिंग के लिए रखा हुआ एक मोबाइल और एक पुराना चार्जर ही लेकर नौ दो ग्यारह हो गया। हालांकि सीसीटीवी कैमरे में चोरी की वारदात कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज में चोर का चेहरा ढका हुआ है इसलिए उसकी पहचान करना पुलिस के लिए मुश्किल का काम होगा। अच्छी बात यह रही कि दुकान मालिक लॉक डाउन के दौरान ही सभी नए मोबाइल फोन और एसेसरीज घर ले गया था। आरंग पुलिस ने बताया कि ताला कब टूटा है ये कहा नही जा सकता और इसमें मामले में दुकान मालिक द्वारा कोई रिपोर्ट भी नही की गई है लेकिन चोर को जल्द ही ट्रेस कर दबोच लिया जाएगा।

25-02-2020
सूने मकान से नगदी और जेवरात पार, मामला दर्ज

रायपुर। शहर में सूने मकान से छत पर स्थित कमरे में घुसकर चोर ने आलमारी में रखे सोने चांदी के जेवरात व नगदी 19 हजार रुपए पार कर दिए। घटना की रिपोर्ट खम्हारडीह थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार विजय नगर गली नंबर पांच खम्हारडीह निवासी गेंदलाल देवांगन ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 20 फरवरी को प्रार्थी के सूने मकान में रात्रि 1 बजे के आसपास चोर ने सूने मकान के छत के उपर के कमरे में घुसकर अलमारी में रखे सोने—चांदी के गहने व नगदी 19 हजार रुपए पार कर दिए। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

 

 

25-02-2020
खड़ी बाइक पार, मामला दर्ज

रायपुर। पंडरी में बाइक को अज्ञात चोर ने पार कर दिया। मामले की रिपोर्ट देवेंद्र नगर थाने में दर्ज की गई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हांडीपारा आजाद चौक निवासी लक्ष्मण निषाद ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 18 फरवरी को प्रार्थी ने अपनी बाइक नंबर सीजी 04 केजे 5008 को महेंद्रा ट्रेव्हल्स के पीछे पंडरी में खड़ी करके कहीं गया हुआ था। जब वापस पहुंचा तो बाइक पार हो गई थी। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 379 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

 

06-02-2020
मछली व्यवसायी से हुई 24 हज़ार की उठाई गिरी, मामला दर्ज

कोरबा। मछली व्यवसायी के दिनभर की गाढ़ी कमाई  24 हज़ार रुपए को अज्ञात चोरों ने मौका पाते ही लेकर फरार हो गए। मामला 5 फरवरी बुधवार शाम लगभग 9.30 बजे गेवरा परियोजना का है। जहाँ हर सप्ताह बुधवारी बाजार में साप्ताहिक बाजार लगाया जाता है। यहां मछली व्यवसाई अनिल कुमार शाह उम्र 28 वर्ष लक्ष्मण बनतालाब कोरबा से मछली बेचने आया था। दिनभर में मछली व्यवसाई 1 क्विंटल 40 किलो मछली बेचा था। इसकी कीमत 24000 रुपये थी। जिसे उसने गिन कर अपने झोले में रखा था। रात लगभग 9.30 बजे मछली बेचकर कर अपने घर जाने की तैयारी में मछली व्यवसाई थोड़ा व्यस्त हो गया। उसके बाद एक अज्ञात शख्स मुँह पर कपड़े बाँधा हुए वहाँ घूम रहा था, जो मौका पाकर पैसों से भरा झोला लेकर फरार हो गया। मछली व्यवसायी अनिल कुमार साह ने बताया कि उसने दिनभर 24 हज़ार का मछली बेचा था, जिसे लेकर अज्ञात चोर भाग गया। वहीं बगल में दुकान लगाए बैठे दूसरे मटन व्यवसायी ने बताया कि मुँह में कपड़ा बांधे किसी लड़के को भागते देखा है, जो की कृष्णानगर की ओर दौड़कर भाग रहा था उसका पीछा भी किया, लेकिन नही चोर नही मिला। फिलहाल घटना की सूचना व्यवसायी अनिल कुमार साह ने दीपका थाना में दर्ज कर दी है।

14-01-2020
फैंसिंग तार चोरी करते युवक गिरफ्तार, मामला दर्ज

रायपुर। शहर के मिन्टू पब्लिक स्कूल के सामने फैंसिंग के अंदर प्रवेश कर तार काटते हुए चोर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। थाने से मिली जानकारी के अनुसार न्यू चंगोराभाठा डीडी नगर रायपुर निवासी अमन प्रताप सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि मिंटू पब्लिक स्कूल के सामने एटीसी टॉवर फैंसिंग के अंदर प्रवेश कर तार काट रहा चोर मुकेश नारायण निवासी कुकुरबेड़ा सरस्वती नगर को पुलिस ने चोरी करते घटनास्थल से गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ धारा 379, 447, 511 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज किया गया है।

 

 

30-12-2019
टाॅवर की बैटरी चोरी करते दो चोरों को युवाओं ने पकड़ा, किया पुलिस के हवाले

कांकेर। भानुप्रतापपुर थाना क्षेत्र के भानबेड़ा के कटटापारा ने लगे जियो टाॅवर से तीन बैटरी को चोरी कर एक्टीवा में भागते दो लोगों को युवाओं ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस मामला दर्ज कर कार्रवाई कर रही है। बताया जा रहा है कि इसके पहले भी क्षेत्र में 13 बैटरी चोरी हो चुकी है। जानकारी के अनुसार ग्राम भानबेड़ा के कटटापारा में जियो टाॅवर लगा है। चोर यहां रात को बैटरी चोरी करने घुसे, जिसकी सूचना चौकीदार को मिली। चौकीदार ने इन्हें पकड़ने के लिए भानबेड़ा में पहुंचा और इसकी जानकारी युवाओं को दी। युवाओं ने क्षेत्र की घेराबंदी की। दोनों चोर एक्टीवा में बैटरी को निकालकर कांकेर रोड की ओर निकले तो युवाओं ने भानबेड़ा चौक में चोरों को धर दबोचा और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने इन्हें पकड़कर थाने लाकर पूछताछ कर मामला दर्ज कर कार्रवाई कर रही है। पूछताछ में पता चला कि अफजल मलिक उम्र 38, शान मोहम्मद उम्र 23 वर्ष हाल निवास कांकेर किराये के मकान में रहते हैं। ये दोनों मूलतः उत्तरप्रदेश के रहने वाले हैं और क्षेत्र में स्टोव, कूकर आदि मरम्मत करने के लिए गांव गांव घूमते हैं। इसी दौरान चोरी करने को लेकर रेकी करते हैं और रात्रि में चोरी को अंजाम देते हैं। एसआई रंजीत साहू ने बताया ग्रामीणों ने दोनों बैटरी चोर को पकड़कर पुलिस को सौंपा। यह फेरी वाले हैं और घूम घूम कर समान बेचते हैं। यह मूलतः उत्तरप्रदेश के है। इन पर अपराध दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

16-12-2019
अंग्रेजी शराब दुकान से लॉकर सहित चोर ले भागे 65 हजार, सीसीटीवी कैमरे मे कैद हुई करतूत 

कोरबा। पसान स्थित अंग्रेजी शराब दुकान को चोरों ने अपना निशाना बनाया। चोर दुकान के पिछले हिस्से में सेंघमार कर घटना को अंजाम दिया है। दुकान के सुपरवाइजर के अनुसार रात 10 बजे दुकान बंद कर अपने घर चला गया। सुरक्षाकर्मी अपने कमरे में सो रहे थे। जिसका कुंडी बाहर से चोरों ने बन्द कर कर दिया था। देर रात लगभग 1 बजे चौकीदार का फोन आया कि दुकान में चोरी हो गई है। जब वो मौके पर पहुंचा तो दुकान के पीछे हिस्से से चोर सेंधमार कर दुकान में रखे लॉकर, 2 प्रिंटर, डीटीएच रिसीवर, और शराब के बोतल ले भागे। बैंक शनिवार और रविवार दो दिनो तक बंद होने कारण 65 हजार बिक्री रकम लॉकर में रखे थे। जिसे वो लॉकर समेत ले भागे। सुपरवाइजर ने घटना की सूचना दी। पसान थाना प्रभारी लीलाधर राठौर पुलिस स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे और जांच कार्यवाही शुरू कर दी। पुलिस की माने तो चोर की सारी करतूत दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी है। शराब दुकान पर सुरक्षाकर्मी के अलावा 4 स्टॉफ काम करते है, जिनसे पुलिस पूछताछ कर रही है, जिस तरह से चोरी की घटना को अंजाम दिया है उससे ऐसा लगता हैं कि कोई जानकार ही है। पुलिस का दावा है कि इस मामले का खुलासा जल्द हो जाएगा।
 

25-11-2019
घर से पार की नगदी और बाइक ले उड़ा चोर

रायपुर।  घर में घुसकर बाइक व नगदी चोर ले उड़ा। ऊपर कमरे में सो रहे मकान मालिक को सुबह घटना की जानकारी मिली। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार डगली काम्प्लेक्स बीरगांव उरला निवासी नवीन कुमार पंडा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 23-24 नवंबर के दरम्यानी रात प्रार्थी अपने घर मे ऊपर कमरे मे सोया था। उसकी बाइक सीजी 04एमबी 2006 को नीचे कमरे अंदर खड़ी किया था और दरवाजा अंदर से बंद था। रात्रि 3 बजे पानी पीने के लिए नीचे कमरा में आया तो देखा घर का दरवाजा खुला हुआ था। बाइक नहीं थी और शर्ट में रखे नगदी रकम 5 हजार रूपए भी नहीं थे। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

24-11-2019
घर में घुसकर साढ़े तीन लाख पार, मामला दर्ज

रायपुर। छत से घर में घुसकर दरवाजा खोलकर चोर ने  साढ़े 3 लाख रुपए पार कर दिए। घटना की रिपोर्ट राखी थाने में दर्ज की गई है।  जानकारी के अनुसार पी 2 ए मकान नंबर 433 सेक्टर-27 अटल नगर निवासी रामनारायण राज ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि प्रार्थी बिल्डिंग निर्माण का कार्य करता है। 17 नवंबर की रात्रि कमरे के अंदर प्रवेश कर किसी ने बैग में रखे 3 लाख 50 हजार रुपए, केल्कुलेटर कापी, डायरी बैग समेत चोरी कर लिया। प्रार्थी जब सुबह उठा तो कमरे में रखे बैग नहीं था। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ  धारा 457, 380 के तहत अपराध कायम कर मकान के आसपास लगे सीसी कैमरों के फुटेज खंगाल रही है। वहीं क्षेत्र में आने जाने वाले संदिग्ध लोगों की भी जानकारी जुटा रही है।
 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804