GLIBS
16-09-2019
9.8 करोड़ का ड्राफ्ट लेकर बैंक पहुंचे युवक, अधिकारियों के उड़े होश

नई दिल्ली। दिल्ली स्थित पंजाब नेशनल बैंक की एक शाखा के अधिकारी उस वक्त हैरत में पड़ गए जब तीन युवक उनके पास एक 9.8 करोड़ का ड्राफ्ट लेकर पहुंचे। ड्राफ्ट एवरेस्ट बैंक ने जारी किया था जो नेपाल में पंजाब नेशनल बैंक का सहयोगी है। हालांकि पुलिस और बैंक की जांच में यह पाया गया कि यह एक ठगी थी और ड्राफ्ट भी जाली था। आरोपियों की पहचान यश सक्सेना, देवेंद्र सिंह मालवीय और राजीव उपाध्याय के रूप में हुई है जो भोपाल के रहने वाले हैं। तीन आरोपियों में से दो एक बैंक के सेल्स स्टाफ हैं जो इस बात को लेकर आश्वस्त थे कि जब तक बैंक उनकी जालसाजी पकड़ेगी तब तक वह उसे कैश करा चुके होंगे। आरोपी लोगों के ड्राफ्ट क्लियर कराने और प्लॉट आदि के लिए लोन लेने में उनकी मदद करते रहे हैं। पूछताछ के दौरान सक्सेना और मालवीय ने बताया कि उन्होंने तीसरे आरोपी उपाध्याय की रेस्त्रां खोलने के लिए लोन लेने में भी मदद की थी। इसी के बाद तीनों दोस्त बन गए थे।

 

16-09-2019
युवक के खुदकुशी मामले में 1 दर्जन नामजद आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज, आधा दर्जन आरोपी भेजे गए जेल

कोरबा। पाली थानांतर्गत ग्राम छिंदपानी में युवक की आत्महत्या के बाद जलती चीता बुझाकर लगभग 90 फीसदी जल चुके लाश को अपने कब्जे में लेकर पाली पुलिस ने फारेंसिक जांच के लिए भेजा था। इस मामले में मृतक के परिजन से कलमबद्ध किये गए बयान के बाद एक दर्जन ग्रामीणों के खिलाफ नामजद अपराध दर्ज किया गया। इसमें आधा दर्जन ग्रामीण क्रमशः कुमारीबाई, राधाबाई, रमेश अगरिया, भारतसिंह, सुरेश अगरिया व पंचायत सचिव राजकुमार कश्यप को गिरफ्तार कर गत 13 सितंबर शुक्रवार को पाली स्थित जेएमएफसी न्यायालय में पेश किया गया जहां से इन्हें जेल भेज दिया गया जबकि आधा दर्जन आरोपी अभी भी फरार है। जिनकी तलाश जारी है।दूसरी और इस घटना की जांच में प्रारंभिक तौर पर ही 40 से अधिक लोगों की संलिप्ता व नाम पुलिस के सामने आया था। लेकिन पुलिस द्वारा महज 12 लोगों को ही आरोपी बनाना एक सवालिया निशान है।

बता दें कि पाली थानांतर्गत ग्राम छिंदपानी निवासी युवक बलराम कश्यप को पिछले दिनों एक महिला से छेड़छाड़ के आरोप में भरी पंचायत लोगों ने बेरहमी से पीटा था और सरपंच-सचिव की उपस्थिति में पंचायत ने 50 हजार दंड भी लगाया था। इसके बाद सार्वजनिक रूप से अपमानित युवक ने अपने घर पर फांसी लगा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। घटना के बाद आरोपियों द्वारा अपने बचाव में मृतक के पीड़ित परिवार पर दबाव डालकर अपनी बेगुनाही का इकरारनामा लिखवा लिया था और पुलिस को बिना सुचना दिए गुपचुप तरीके से जंगल में लाश का दाह संस्कार किया जा रहा था। मुखबिर के माध्यम से घटना की सुचना पाली पुलिस को मिलने उपरान्त पुलिस मौके पर पहुंची थी और जलती चीता बुझाकर लगभग 90 फीसदी जल चुके लाश अपने कब्जे में ले लिया था। 

16-09-2019
चालीस पॉव देशी शराब के साथ एक गिरफ्तार, आबकारी एक्ट के तहत हुई कार्यवाही

 

कोरबा। पुलिस अवैध रूप से मदिरा व शराब बेचने वालों पर लगातार कार्यवाही करने का मन बना चुकी है। बालकोनगर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि भुवनेश्वर जोगी अवैध रूप से बड़ी मात्रा में देशी प्लेन शराब को गुलाबी रंग की स्कूटी CG12AC 4703 में  बेचने के लिए ले जा रहा है। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी लखनलाल पटेल ने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया और दिशा निर्देश पर घेरा बंदी कर आरोपी को पकड़ा गया। आरोपी के कब्जे से 40 पॉव देशी प्लेन मदिरा शराब (कीमत 2400) और स्कूटी को जप्त कर अपराध क्र 354/2019 धारा 34 (2) आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही कर न्यायिक रिमांड पर पेश किया गया। इस पूरी कार्यवाही में थाना प्रभारी लखनलाल पटेल के साथ स्टाफ की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

15-09-2019
चोरी की एल्युमिनियम केबल के साथ आरोपी गिरफ्तार

रायगढ़। पुलिस चौकी जूट मिल में ग्राम बनसिया स्थित एबीबी इंडिया लिमिटेड पावरग्रीड के साइड एडमिन मो.आलम द्वारा कंपनी के केबल वायर एल्युमिनियम, जो कंपनी के खुले मैदान में रखी हुई थी। इसे शनिवार रात्रि कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट पर चौकी जूट मिल (थाना कोतवाली) में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अप.क्र. 747/19 धारा 379 आईपीसी दर्ज कर विवेचना में लिया गया। टीआई जूटमिल अंजना केरकेट्टा द्वारा अपनी टीम के साथ मौके पर जाकर चोरी की तस्दीक की और स्टाफ को माल मुल्जिम की पतासाजी के लिये मुखबिरों से संपर्क कर सूचना जुटाने  केे लिए निर्देशित किया गया। शीघ्र टीआई केरकेट्टा के मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि बनसिया का छेदीराम जाटवर उम्र 30 वर्ष ग्राम बनसिया द्वारा उपरमुडॉ तालाब के पास एल्युमिनियम केबल छिपा कर रखा हुआ है, जिस पर सउनि विश्वाल के हमराह पुलिस टीम संदेही छेदीराम को पकड़ कर पूछताछ किए तो छेदीराम ने ग्राम बनसिया के एक युवक के साथ एल्युमिनियम केबल चोरी करना बताते हुए मशरूका तालाब में छि‍पा कर रखना बताया। आरोपी के मेमोरेण्डरम पर चोरी के 10 नग एल्युमिनियम केबल कीमती 20,000 रूपये बरामद किया गया है। आरोपी छेदीराम को उपरोक्त अपराध में गिफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया एक अन्य फरार आरोपी की पतासाजी की जा रही है।

 

15-09-2019
आपसी रंजिश में ठेकेदार पर जानलेवा हमला, अपराध दर्ज

रायपुर। उरला थाना इलाके के सतनामी पारा में ठेकेदार पर टंगिया और लाठी से जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने घेरकर हमला किया और वहां से भाग गए। गंभीर हालत में लोगों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है। बयान के आधार पर पुलिस ने मामले में अपराध कायम किया है। सतनामी पारा निवासी राजू चतुर्वेदी ने मामले में शिकायत की है। राजू लेबर ठेकेदार का काम करता है। रात का खाना खाने के बाद वह टहलने के लिए निकला। वह संतोष साहू और बलराम घृतलहरे के घर के पास पहुंचा था कि वहां पहले से आरोपी विजय, सुमित, विकास और छगन घृतलहरे लाठी, डण्डा, रॉड और टंगिया लेकर खड़े थे। राजू के पहुंचते ही आरोपियों ने हमला करना शुरु कर दिया। सिर पर ज्यादा चोट लगने से राजू वहीं बेहोश हो गया। जिसे आरोपी मरा समझकर वहां से भाग गए। आस-पड़ोस के लोगों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने मामले में धारा 307, 34 के तहत अपराध कायम किया है।

14-09-2019
28 लाख के गांजे के साथ दो युवक को पुलिस ने धरदबोचा

जगदलपुर। नगरनार पुलिस को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है। मुखबिर की सूचना पर नगरनार पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक गाड़ी से 550 किलोग्राम गांजा और दो आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस गांजे की अनुमानित कीमत 28 लाख आंकी जा रही है। छत्तीसगढ़ से लगे ओडिसा में गांजा की बेशुमार खेती की जाती है। गांजा लेने उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, हरियाणा कई प्रदेश से गांजा खरीदने पहुंचते हैं क्योंकि ओडिसा में गांजे की बहुत ही कम कीमत होती है। यदि यह गांजा दूसरे प्रदेश पहुंच जाता है इसकी कीमत करोड़ों में होती है तो इसी लालच में आकर लगाता है लोग छत्तीसगढ़ के रास्ते ओड़िसा से गांजा तस्करी करने पहुंचते हैं। इधर बस्तर पुलिस गांजा तस्करों पर शिकंजा कस रही है और लगातार कार्रवाई कर रही है। पकड़े गए दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। उन दोनों के खिलाफ एनडीपीएस के तहत कार्रवाई की गई। शनिवर को दोनों आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

विजय पचौरी की रिपोर्ट 

14-09-2019
गणेश विसर्जन को लेकर हुआ था विवाद, चाकू मारकर युवक की हत्या

रायपुर। राजधानी में एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि आरोपी गणेश पंडाल के पास नशे में धुत होकर गाली-गलौच कर रहा था, जिसका विरोध करने पर उसने चाकू से हमला कर दिया। आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है। यह घटना पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के तिरंगा चौक की है, जहां हत्या के आरोप में जितेंद्र उर्फ गजनी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले के संबंध में पुरानी बस्ती थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी गणेश पंडाल के पास नशे में धुत होकर उपद्रव कर रहा था, जिसका विरोध बिट्टू साहू नाम के युवक ने किया। इसके बाद आरोपी को वहां से भगा दिया गया थोड़ी देर के बाद आरोपी चाकू लेकर वापस आया और बिट्टू साहू के न मिलने पर गोलू नायक के ऊपर चाकू से हमला कर दिया, जिससे गोलू नायक की मौत हो गई। वहीं घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया था। 

 

 

14-09-2019
महिला पर परिचित युवक ने किया फायर, आरोपी फरार

राजनांदगांव। ग्राम पनेका की रहने वाली मधु गेंड्रे, जो अनुसूचित जनजाति छात्रावास में प्यून के पद पर कार्यरत है पर 13 सितंबर को उसके पूर्व परिचित प्रमोद मानिकपुरी ने कट्टे से फायर कर दिया, जो बाएं हाथ में लगा। थाना बसंतपुर में अपक्र 351/19 धारा 307IPC, 25,27 आर्म्स एक्ट पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यपूबीएस चौहान ने बताया कि महिला का मेडिकल कॉलेज सह जिला चिकित्सालय में उपचार हो रहा है। हालत खतरे से बाहर है। आरोपी प्रमोद मानिकपुरी की तलाश के लिए पुलिस की अलग-अलग पार्टियां संभावित ठिकानों की पर रवाना की गई हैं, जल्द गिरफ्तारी होगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आहत एवं आरोपी पूर्व में भिलाई में हॉस्टल चला रहे था। आरोपी प्रमोद मानिकपुरी उम्र 38 साल निवासी नवागांव पुलिस चौकी चिखली के विरुद्ध वर्ष 2016 में भी थाना कोतवाली राजनांदगांव में अप क्र 351/16 धारा 420 409 34 भादवि अन्य  सह 02 अभियुक्तों के खिलाफ पंजीबद्ध कर आरोपियों की गिरफ्तारी बाद अभियोग पत्र न्यायालय पेश किया गया था, जो विचाराधीन है। उक्त प्रकरण में आरोपी प्रमोद मानिकपुरी के परिचित शिव कुमार देवांगन निवासी डोंगरगांव को सोनोग्राफी मशीन दिलाने के एवज में रुपए 15 लाख रुपए ले गबन धोखाधड़ी की गई थी।

14-09-2019
 युवक के आत्महत्या मामले में पुलिस ने दो महिला सहित छः लोगों को किया गिरफ्तार

कोरबा। छेड़छाड़ के बाद युवक की पिटाई और फिर आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में पाली पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लिया है। यह सभी उस महिला के परिवार से संबंधित हैं, जिसके साथ मृत युवक ने कथित तौर पर छेड़छाड़ की थी। पुलिस ने इस मामले में उस महिला को भी हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है सभी पर आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले के तहत कार्रवाई की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक इस मामले में और कई लोगों को आरोपी बनाया जा सकता है। गौर करने वाली बात है की सरेआम बेज्जती और मारपीट से छेड़छाड़ करने वाले युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मामले को दबाने की कोशिश में मृतक के परिजनों पर दबाव डालकर उसकी लाश का अंतिम संस्कार कराया जा रहा था लेकिन पुलिस एन वक़्त पर मौके पर पहुंच गई और पूरे मामले का खुलासा हुआ। मामले में आरोपियों पर भादवि की धारा 294, 323, 506, 342, 384 व 306 लगाई गई हैै। इस मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें भारत सिंह अघरिया पिता पुराण सिंह अघरिया (32), कुमारी बाई पति भारत सिंह (28), राधा बाई पति विशाल सिंह अघरिया (40), रमेश कुमार पिता बंधन अघरिया (22), सुरेश कुमार पिता बुधराम अघरिया और राजकुमार कश्यप पिता जगन्नाथ कश्यप (46) है।

 

13-09-2019
दरिंदा पिता अपनी बेटी के साथ करता रहा ऐसा घिनौना काम

बैकुंठपुर। अपनी नाबालिग बेटी के साथ कुकर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार कोरिया जिले के खडग़ांव थाना अंतर्गत हवस का पुजारी पिता अपनी 16 साल की नाबालिग बेटी के साथ पिछले 2 साल से डरा-धमकाकर बलात्कार कर रहा था। हैरानी की बात यह है कि इस  वहशी की 6 संतानें पूर्व से हैं और सातवीं संतान पत्नी के गर्भ में है।  लगभग 1 माह पूर्व आरोपी ने अपनी बेटी के साथ मारपीट कर रेप किया तब पीडि़ता ने अपनी मां को जानकारी दी। मां ने इसकी शिकायत खरगांव थाना में दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है

 

13-09-2019
एटीएम से नहीं निकले 5 हजार, कॉल आया- हमने शिकायत दर्ज कर ली है...फिर यह हुआ...

बैकुंठपुर। बैकुंठपुर निवासी एक व्यक्ति ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया। उसके खाते से 5 बार में 1 लाख 62 हजार 500 रुपए की ठगी कर ली गई। इसकी रिपोर्ट उसने कोतवाली में दर्ज कराई है। पुलिस ने खाता नंबर के आधार पर ठगी करने वाले व्यक्ति के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। ठगी करने वाले ने पे-टीएम में 99 हजार 500 रुपए तथा अपने पंजाब नेशनल बैंक के खाते में 63 हजार रुपए ट्रांसफर किया है। कोरिया जिले के बैकुंठपुर जूनापारा वार्ड क्रमांक-16 बैकुंठपुर निवासी अब्दुल अली 1 लाख 62 हजार 500 रुपए की ऑनलाइन ठगी  की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई है। उसने अपनी शिकायत में बताया है कि 20 अगस्त को पुत्र असलम अली को उसने एटीएम देकर पंजाब नेशनल बैक में पांच हजार रुपए निकालने भेजा था। एटीएम का बटन दबाने के बाद राशि नहीं निकली, लेकिन खाते से पैसा काट लिया गया था। इसकी शिकायत बैंक के टोल फ्री नंबर 18001802222 में दर्ज कराई गई थी। उसने बताया कि 26 अगस्त को मेरे मोबाइल पर 6297989312 नंबर से कॉल आया था, कॉल करने वाले ने कहा कि उसकी 5 हजार रुपए निकासी नहीं होने की शिकायत दर्ज कर ली गई है। उसकी बातों पर भरोसा कर मांगे जाने पर उसे ओटीपी नंबर बता दिया। इसके बाद मेरे खाते से 1 लाख 62 हजार 500 रुपए गायब हो गए। मोबाइल पर मैसेज आने के बाद पता चला कि किसी ने पे-टीएम में 99 हजार 500 रुपए तथा खाते में 63 हजार रुपए ट्रांसफर कर लिए हैं।

इसकी सूचना बैंक में देकर उक्त खाते के बारे में जानकारी व दस्तावेज हासिल किया। यहां पता चला कि उक्त खाता देवाशीष मांझी गोपे नाम के नाम पर है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है। ठगी के शिकार व्यक्ति ने पंजाब नेशनल बैंक बैकुंठपुर शाखा में जाकर जानकारी ली। यहां पता चला कि उसके बैंक खाते से पांच बार ट्रांजैक्शन कर राशि निकाली गई है। इसमें पे-टीएम से 99 हजार 500 रुपए तथा खाता क्रमांक 0475000100158373 में 63 हजार रुपए शामिल है। उपभोक्ता के बैंक खाते से कुल 1 लाख 62 हजार 500 रुपए निकाल लिया गया है। अंतिम खाता में 63000 रुपए ट्रांजेक्शन हुआ है, जिसका नाम देवाशीष मांझी गोपे, पंजाब नेशनल बैंक हैं।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804