GLIBS
27-01-2020
नाबालिग बालिका से छेड़छाड़,आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। शहर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में 13 वर्षीय नाबालिग बालिका से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। पीड़िता के परिजनों ने मामले की शिकायत दर्ज करवाई है कि आरोपी शुभम जाल उम्र 20 वर्ष पीड़िता से छेड़छाड़ किया। पीड़िता के विरोध करने पर आरोपी भाग गया। सिविल लाइन थाने से मिली जानकारी के मुताबिक पीड़िता ने मामले की लिखित शिकायत की है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 354,354 (b),457,8 पास्को एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्तार कर लिया है।

 

27-01-2020
सिटी बस चालक की लापरवाही, युवक का सिर कुचला, आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। रेलवे स्टेशन में सिटी बस चालक ने खरोरा से पंडरी जा रहे युवक को बस की चपेट में ले लिया। ज्ञातव्य है कि सिटी बस चालक ने ब्रेक नही लगाया था जिससे बस अपने आप आगे बढ़ गई और युवक का सिर कुचलकर आगे बढ़ गई। युवक की मौके पर ही मौत हो गई । घटना के बाद स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया व सिटी बस चालक को पकड़ लिया। मौके पर GRP थाना प्रभारी सहित आला अधिकारी घटनास्थल पहुँचे। जीआरपी थाना से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी सिटी बस चालक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ लापरवाहीपूर्वक गाड़ी चलाने आईपीसी की धारा 279 व गैर इरादतन हत्या 304A के तहत अपराध पंजीबध्द किया गया है। मृतक की पहचान फ़िलहाल नहीं हो पाई, उसके जेब से एक बस का टिकट बरामद हुआ है जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

25-01-2020
दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, शादी का झांसा देकर किया था दैहिक शोषण

धमतरी। पुलिस को एक और कामयाबी मिली जब दुष्कर्म का एक और आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा। मामला सिटी कोतवाली में 23 जनवरी को दर्ज किया गया था। जब प्रार्थिया ने लिखित आवेदन प्रस्तुत कर रिपोर्ट दर्ज कराई कि आरोपी शुभम साहू ने प्रार्थिया युवती से प्यार करने का झांसा देकर व बहला-फुसलाकर शादी करने की बात कहकर शारीरिक संबंध बनाकर दुष्कर्म किया,जिससे वह गर्भवती हो गई। प्रार्थिया ने गर्भवती होने की जानकारी आरोपी को देकर शादी करने बोली,जिस पर आरोपी ने दवाई लाकर युवती को दिया और शादी बाद में करूंगा कहकर दवाई खिला दिया, जिससे गर्भपात होने पर उसका स्वास्थ्य बिगड़ने लगा। वहीं युवती के द्वारा शादी करने के लिए कहने पर आरोपी ने मना कर किसी को बताने पर वीडियो, फोटो वायरल कर बदनाम करने की धमकी देने लगा।
वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक बीपी राजभानु के द्वारा त्वरित कार्यवाही कर आरोपी को गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया।

इस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे एवं उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय अरुण जोशी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सिटी कोतवाली भावेश गौतम के द्वारा टीम तैयार कर साइबर तकनीकी शाखा के सहयोग से आरोपी के छिपने के हर संभावित स्थानों में पता तलाश कर गिरफ्तार करने के लिए रवाना किया गया। इसी दौरान तकनीकी साक्षयों एवं मुखबिर सूचना पर पतासाजी करते हुए आरोपी शुभम साहू को ग्राम छुरा जिला गरियाबंद से हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। इसके द्वारा अपराध घटित करना स्वीकार करने पर आरोपी शुभम साहू उम्र 24 वर्ष निवासी ग्राम मडेली थाना कुरुद जिला धमतरी को विधिवत गिरफ्तार कर धारा 376,315 भादवि पंजीबद्ध कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

25-01-2020
नाबालिग बेटी से दुष्कर्म करने वाले आरोपी पिता को आजीवन कारावास

बिलासपुर। कोर्ट ने 14 साल की बेटी से दुष्कर्म करने के आरोपी पिता को उम्रकैद और अर्थदंड की सजा दी है। न्यायालय ने अपने आदेश में कहा है कि पिता का बेटी के साथ इस तरह का व्यवहार गंभीर अपराध है। आरोपी कठोर सजा का हकदार हैं। घटना 17 जुलाई 2018 की है। बिलासपुर में रहने वाली 14 वर्ष की किशोरी अपने छोटे भाई के साथ घर में अकेली थी। दोपहर 3 बजे शराबी पिता नशे में धुत होकर घर पहुंचा। कुछ देर बाद उसने बेटी से कहा कि बाहर साइकिल में कुछ सामान रखा है, उसे लेकर आओ। बेटी जैसे ही सामान लेकर लौटी पिता ने कमरे का दरवाजा बंद कर बेटी के साथ दुष्कर्म किया। घर पहुंचने के बाद किशोरी ने अपनी मामी को घटना के बारे में जानकारी दी थी।

 

25-01-2020
दो लाख की देशी शराब के साथ वाहन जब्त, आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई

कवर्धा। जिले में लगातार शराब की कार्रवाई चल रही है। इसी कड़ी में जिले के आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक वाहन में 70 पेटी देशी शराब जब्त की है। रेंगाखार थाना अंतर्गत खारा के जंगल के रास्ते शराब ला रहे थे, जिसे नाकेबंदी कर 70 पेटी शराब जब्त की गई वहीं दो आरोपी गाड़ी छोड़कर फरार हो गए। जिले में लगातार एमपी की शराब पकड़ी जा रही है। एमपी की शराब आबकारी की टीम ने रात करीब 10.30 बजे 70 पेटी शराब करीब 2 लाख रुपये की जब्त की गई। करीब 2 लाख रुपये की जीतो टाटा की गाड़ी जब्त की गई। छापामार कार्रवाई में रेंगाखार थाना प्रभारी राकेश लकड़ा, दीनानाथ सिन्हा, आबकारी विभाग से नितिन खंडूजा, नागेश श्रीवास्तव, नारायण पटेल, संजय सिंह, जयसिंह मरकाम, कुलस्राम जहरने, विनोद कौशिक, जगत राम जनक शामिल रहे।

25-01-2020
जामिया हिंसा का एक और आरोपी को एसआईटी ने किया गिरफ्तार, कोर्ट ने भेजा न्यायिक हिरासत में

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की एसआईटी ने जामिया नगर में 15 दिसंबर को हुई हिंसा के मामले में एक और आरोपी मोहम्मद फुरकान (22) को गिरफ्तार किया है। फुरकान सीसीटीवी फुटेज में हाथ में केन लिए दिखा था। गिरफ्तारी के विरोध में अमानतुल्ला खान ने समर्थकों के साथ जामिया नगर थाने में हंगामा किया था। साकेत कोर्ट की मुख्य महानगर दंडाधिकारी गुरमोहिना कौर की कोर्ट में फुरकान को शुक्रवार शाम पेश किया गया। कोर्ट ने उसे तीन दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है। पुलिस ने उसका रिमांड नहीं मांगा था। एसआईटी प्रमुख डीसीपी राजेश देव ने बताया कि दिल्ली में सीएए के विरोध में हुई हिंसा में यह 102वीं गिरफ्तारी है। जगह-जगह हुई हिंसा में दिल्ली पुलिस ने कुल 10 एफआईआर दर्ज की थीं। इनमें भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर समेत 102 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। मोहम्मद फुरकान इलेक्ट्रीशियन है। वह हिंसा वाले दिन माता मंदिर रोड पर एक कोठी के सीसीटीवी कैमरों में दिखा था। फुटेज में वह हाथ में प्लास्टिक की केन लिए इधर-उधर आता-जाता दिखा है। इस फुटेज से फोटो बनाकर स्थानीय लोगों से पहचान कराई गई थी। पुलिस को आशंका है कि उसके हाथ की केन में ज्वलनशील पदार्थ था और उसने बस में आग लगाई। माता मंदिर रोड पर दो बसों में आगजनी की गई थी।

बताया जा रहा है कि फुरकान को गुरूवार की शाम जामिया नगर थाने बुलवाया गया था। वहां से एसआईटी उसे गिरफ्तार करके ले गई। इसके बाद अमानतुल्ला खान समेत कुछ लोगों ने थाने में हंगामा किया। वहीं, एसआईटी के अधिकारियों का दावा है कि फुरकान को जामिया नगर मेट्रो स्टेशन के पास से ही गिरफ्तार किया गया है। डीसीपी राजेश देव ने कहा कि सबूत मिलने के बाद ही किसी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

हिंसा में शामिल नहीं था बेटा

फुरकान के पिता मो. नईम का कहना है कि उनका बेटा हिंसा में शामिल नहीं था। उसे शक के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। उनके मुताबिक, फुरकान प्रदर्शन में मौजूद जरूर था, लेकिन उसके खिलाफ कोई सबूत नहीं है। बेटे से मिलने के लिए मो. नईम वकील आलमदार हुसैन नकवी के साथ चाणक्यपुरी स्थित अपराध शाखा के कार्यालय पहुंचे। वकील ने दावा किया कि एक छोटी सी बहस के कारण फुरकान को गिरफ्तार किया गया है। उसका पिछला रिकॉर्ड ठीक है।

दो एफआईआर में 16 गिरफ्तारी हुईं

दक्षिण-पूर्व जिले के जामिया नगर इलाके में सीएए के खिलाफ हुई हिंसा में एफआईआर जामिया नगर व एनएफसी थाने में दर्ज हैं। पुलिस ने जामिया नगर हिंसा मामले में 8 व एनएफसी की एफआईआर में नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। असद मोहम्मद को दोनों एफआईआर में गिरफ्तार किया गया है।

24-01-2020
पड़ोसी ने घर मे घुसकर की महिला से छेड़छाड़, मामला दर्ज

कांकेर। चारामा के ग्राम सिरसिदा में घर में घुसकर छेड़छाड़ की है। महिला के विरोध करने व आवाज लगाने पर आरोपी मौके से फरार हो गया। पंचायत में बैठक होने के बाद आरोपी ने अपना गुनाह कुबुल किया है, वहीं पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 28 वर्षीय विवाहिता महिला अपने घर पर अकेले थी। पति एवं बाकि घर के पास ही कार्य करने गये हुए थे। जिसका फायदा उठाकर आरोपी पड़ोसी छगन मंडावी पिता बुधराम मंडावी 40 वर्ष निवासी सिरसिदा पहुंचा और महिला को खाने में क्या सब्जी बना रही हो कहते हुए हाथ बांह को पकड़कर छेड़छाड़ करने लगा। महिला के विरोध करने और चिल्लाने के बाद आरोपी वहां से फरार हो गया। महिला की आवाज सुन आसपास के लोग इक्कठा हो गये। जिसे लेकर देर शाम गांव में बैठक भी रखी गई। जिसमें आरोपी ने ग्राम के सामने अपना अपराध कबूल किया। जिसके बाद महिला पुलिस थाने पहुंची और आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कराई है। वहीं पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 294, 323 के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

 

24-01-2020
मध्यप्रदेश के रास्ते छत्तीसगढ़ ला रहे है हरियाणा की शराब, कवर्धा की जंगलों में चार पकड़ाए

कवर्धा। छत्तीसगढ़ में मध्यप्रदेश के रास्ते हरियाणा की शराब अवैध रूप से लाने का मामला सामने आया है। अवैध शराब की सूचना पर पंडरिया और कुकदूर पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की। पुलिस ने पंडरिया से बीजक रोड में 155 पेटी शराब जब्त की है। जिले में लगातार शराब व गांजा पर कार्रवाई की जा रही है। रात में गश्त करने के बाद जंगल में हरियाणा से 3 गाड़ियों में आ रही 155 पेटी शराब को पुलिस ने जब्त किया है। वहीं 4 आरोपियों से पूछताछ अब भी जारी है।

23-01-2020
बांध में मिली थी पत्थर बंधी लाश, प्रेमिका और नाबालिग सहित 5 आरोपी गिरफ्तार

कोरबा। एक माह से लापता ग्रामीण की पत्थर बंधी लाश मिलने के मामले को आखिरकार सुलझा लिया गया। उसकी हत्या प्रेमिका ने अपने परिजनों सहित जिसमें नाबालिग भाई भी शामिल है उसके साथ मिलकर की थी और लाश को ठिकाने लगा दिया था। रजगामार पुलिस चौकी अंतर्गत रजगामार बस्ती निवासी कृष्ण कुमार पिता सेधुराम कंवर 35 वर्ष 10 दिसंबर 2019 की दोपहर से कहीं लापता हो गया था। उसकी गुमशुदगी की सूचना सेधुराम पिता भूखाराम 55 वर्ष ने रजगामार चौकी में दर्ज कराई थी। पिछले दिनों 16 जनवरी को श्यांग थाना अंतर्गत ग्राम लबेद के दतार बांध में पत्थर से बंधी एक लाश स्थानीय लोगों ने देखी व इसकी सूचना पुलिस को दी। कमर में पत्थर बांधकर फेंकी गई इस अज्ञात लाश की शिनाख्त लबेद के कोटवार साधराम के साथ पहुंचकर सेधुराम ने अपने पुत्र कृष्ण कुमार के रूप में की। श्यांग पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया जिसकी रिपोर्ट के आधार पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध षड़यंत्र पूर्वक हत्या एवं साक्ष्य छिपाने के जुर्म में धारा 302, 201 एवं 120 बी भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध किया।

पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा, एएसपी उदयकिरण के मार्गदर्शन में सुलझा लिया गया। जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय सभाकक्ष में कोरबा सीएसपी राहुल देव शर्मा ने मामले का खुलासा किया। बताया गया कि रजगामार निवासी एवं विवाहित कृष्ण कुमार का प्रेम संबंध ग्राम लबेद निवासी एक युवती से था। युवती की शादी दूसरे से तय हो चुकी थी और सगाई भी हो गई थी कृष्ण कुमार युवती को छोड़ने के लिए तैयार नहीं था लेकिन युवती अपने विवाह को लेकर गंभीर थी। युवती ने कृष्ण कुमार को अपने से दूर रहने के लिए कहा पर वह मान नहीं रहा था। आखिरकार उसने अपने पिता मोहनदास, मामा इतवार दास व पिता के मित्र मंशाराम महतो को सारी बात बताई। इसके उपरांत कृष्ण कुमार को युवती से दूर करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से उसके माध्यम से कृष्ण कुमार को 10 दिसंबर को फोन कर गितकुमारी व लबेद के जंगल में मिलने के लिए बुलाया। कृष्ण कुमार जैसे ही वहां पहुंचा, तो वहां पहले से मौजूद लोगों ने मिलकर उसे जमीन पर गिराया और गमछे से गला घोंटकर मार डाला। इसके बाद मोटरसाइकिल मे शव को लेकर दतार बांध पहुंचे और कमर में बड़ा सा पत्थर बांधकर शव को पानी में फेंक दिया। लगभग 36 दिन बाद जब शव पानी की सतह पर आया तब यह मामला उजागर हुआ। पुलिस ने साइबर सेल की मदद से कृष्ण कुमार के कॉल डिटेल एकत्र कर प्रेमिका युवती को हिरासत में लिया। कड़ी पूछताछ में उसने अपना गुनाह कबूल कर हत्या में शामिल अपने नाबालिग भाई, पिता, पिता के मित्र और मामा के नाम भी उगले। 

 

22-01-2020
पंचायत चुनाव ने लिया हिंसा का रूप, अज्ञात आरोपियों ने कार में लगाई आग

कवर्धा। पंचायतों में होने वाले सरपंच चुनाव इन दिनों लोगों पर कुछ इस तरह हावी हो गया है कि ये उपद्रव का रूप ले लिया है। कुछ इसी प्रकार का मामला पिपरिया थाना अंतगर्त ग्राम पंचायत तमरुवा में सामने आया है। जहाँ सरपंच प्रत्याशी मुरली चन्द्राकर (निवासी आश्रित ग्राम चूचरूंगपुर) के कार में अज्ञात लोगों द्वारा आग लगा दिया गया। बताया जाता है कि वह मंगलवार रात करीब साड़े आठ बजे अपने कार से पंचायत तमरुवा आया था और अपने कार को पंचायत के सामने रखकर वह गांव में चुनावी प्रचार कर रहा था। लेकिन रात 9 बजे करीब अज्ञात लोगों द्वारा उनके कार में आग लगा दी गई है। कार में आग लगने से धामके के आवाज और उड़ते धुंवे को देखकर लोग वहाँ पर पहुंचे तो देखा कार में आग लग गई है। लोगों ने कार में लगी आग को बुझाने के लिए पास के मोटर पम्प की ओर पानी लाने के लिए दौड़े तो उसे भी पहले से ही आरोपियों द्वारा बंद कर दिया गया था। आग की चपेट में आने से कार के सभी भाग देखते ही देखते आग में जलकर राख हो गया। कार के डीजल टंकी खुला हुआ है। जिससे अंदाजा लगया जा रहा ही की कार से ही डीजल निकालकर उसमे आग लगया गया है।

 

22-01-2020
आरक्षक ने किया घर में घुसकर बलात्कार, मामला दर्ज

रायपुर। जशपुर जिले में आरक्षक के खिलाफ बलात्कार के आरोप का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक विवाहिता का आरोप है कि पुलिस आरक्षक ने घर में जबरिया प्रवेश कर उसके साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने आरोपी आरक्षक के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है। जिले के सन्ना थाने में पदस्थ आरक्षक महेश्वर यादव बगीचा थाना क्षेत्र स्थित अपने गाँव रायकेरा गया था। आरक्षक पास के गाँव ही घूमने गया था। इसी दौरान एक घर में घुसकर उसने 40 वर्षीय महिला के साथ जबरिया बलात्कार किया और मौके से फरार हो गया। महिला के परिजन जब घर पहुंचे तो उसने परिजनों को मामले की जानकारी दी। महिला की शिकायत पर पुलिस ने बगीचा थाने में आरक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं आरोपी आरक्षक फरार बताया जा रहा है।

 

22-01-2020
चॉकलेट खाते हुई बेहोश फिर दुष्कर्म , मामला दर्ज

रायपुर। जीवनसाथी वेबसाइट भारत मॅट्रिमोनी से बातचीत कर  रायपुर में युवती को मिलने बुलाकर उसके साथ रेप कर उसका वीडियो बनाकर लगातार ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। शहर के तेलीबांधा थाने में  एक महिला डॉक्टर ने शिकायत दर्ज करवाई है कि उसने अपना जीवनसाथी खोजने भारत मॅट्रिमोनी साइट पर प्रोफाइल बनाया।  जिसके बाद युवक कमलेश कुमार पटेल से बातचीत कर उससे मिलने गयी। जहां उसने पीड़िता को चॉकलेट दिया चॉकलेट खाते ही महिला डॉक्टर बेहोश हो गई। जिसके बाद आरोपी युवक ने बलात्कार की घटना को अंजाम दिया।

तेलीबांधा थाने से प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी युवक ने पीड़िता को थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित लक्ज़री होटल में बुलाया। फिर जीवनसाथी बनाने का झांसा देकर उससे मेलजोल बढ़ाया और नशीली चॉकलेट खिलाकर बेहोश होने के उपरांत उसके साथ दुष्कर्म किया। यही नही युवक ने युवती के साथ बने शारीरिक संबंध का वीडियो बना उसे साल 2018 से ब्लैकमेल कर बलात्कार किया। आरोपी कमलेश कुमार पटेल ने पीड़ित महिला डॉक्टर को बताया कि वो भारत सरकार के आधिपत्य हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स में जॉब करता है और बैंगलोर का रहने वाला है। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर IPC की धारा 376 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804