GLIBS
14-01-2021
सोनू सूद ने तोड़ी चुप्पी, बीएमसी के हलफनामे में आदतन अपराधी कहे जाने का दिया जवाब

रायपुर/मुंबई। एक्टर सोनू सूद हाल ही में जबरदस्त विवादों में फंस गए हैं। 'आदतन अपराधी' कहे जाने पर सोनू सूद ने चुप्पी तोड़ी। बीते दिनें बृह्नमुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने बंबई उच्च न्यायालय में दाखिल हलफनामे में अवैध निर्माण मामले में सोनू सूद पर बड़ा आरोप लगाया है। बीएमसी ने एक्टर को यह नोटिस उपनगर जुहू स्थित उनके रिहायशी इमारत में कथित तौर पर बिना इजाजत के अवैध रूप से बदलाव को लेकर जारी किया था। इसके बाद सोनू सूद ने भी बीएमसी के नोटिस को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। वहीं अब सोनू सूद ने इस मीडिया के सामने आकर इस पूरे विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। सोनू सूद को बीते दिनों बीएमसी ने अपने हलफनामे में 'आदतन अपराधी' बताया था। सोनू सूद ने इस पर कहा- 'मैं बीएमसी की इज्जत करता हूं। जिन्होंने मुंबई को अद्भुत बनाया है।

मैंने अपनी तरफ से नियम फॉलो किए हैं और अगर सुधार की कोई गुंजाइश हो तो, मैं इसे सही करने की कोशिश करूंगा। मैंने इसके केस के लिए कोर्ट में याचिका दी है। मैं कोर्ट द्वारा दिए गए निर्देशों का गंभीरता से पालन करूंगा और उसी रास्ते पर चलूंगा। मैं सभी नियम और कानूनों को मानूंगा'। वहीं बीएमसी द्वारा 'आदतन अपराधी कहे जाने पर सोनू सूद ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा- 'जैसा की मैंने पहले भी बताया है, ये मामला अभी कोर्ट में हैं और मैं मार्गदर्शन के अनुसार नियमों का पालन करूंगा। कोर्ट से ऊपर कुछ भी नहीं है। मैंने हमेशा नियमों का पालन किया है और उनकी इज्जत की है और आगे भी वही करूंगा'।

 

09-01-2021
हमर ग्रामसभा की 24वीं कड़ी का प्रसारण 10 जनवरी को,टीएस सिंहदेव देंगे जवाब

रायपुर। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव रेडियो पर 10 जनवरी को प्रसारित होने वाले 'हमर ग्रामसभा' कार्यक्रम में श्रोताओं के सवालों के जवाब देंगे। वे शाम साढ़े सात बजे से आठ बजे तक आकाशवाणी रायपुर से प्रसारित इस विशेष कार्यक्रम में व्हाट्सएप के माध्यम से श्रोताओं द्वारा पूछे गए प्रश्नों के उत्तर देंगे। मंत्री सिंहदेव कार्यक्रम में राज्य शासन की नीतियों, योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में श्रोताओं की जिज्ञासाओं का समाधान भी करेंगे। कार्यक्रम को मीडियम वेब 981 किलोहर्ट्ज पर सुना जा सकता है। प्रदेश में स्थित आकाशवाणी के सभी केन्द्र एक साथ इस कार्यक्रम को रिले करेंगे।

 

26-12-2020
रमन सरकार के जैसे मोदी सरकार का भी मुगालता देश के किसान दूर कर देंगे:  शैलेश

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस के संचार विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने बयान जारी किया है। शैलेश ने कहा है कि मोदी सरकार इस धोखे में हैं कि किसानों को बरगलाया बहकाया और धमकाया जा सकता है। रमन सिंह भी किसानों को लेकर इसी मुगालते का शिकार थे। छत्तीसगढ़ के किसानों ने भाजपा और रमन सिंह सरकार का मुगालता 2018 के विधानसभा चुनावों में दूर कर दिया। मोदी सरकार का भी यह मुगालता भी देश के किसान दूर कर देंगे।शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि पीएम अब किसानों के साथ जुमलेबाजी पर उतर आए हैं। 2014 के चुनाव में देश के किसानों को स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिश के अनुसार लागत मूल्य का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने का वादा कर किसानों को बहकाने का काम मोदी भाजपा ने किया था। 2019 लोकसभा चुनाव में किसान सम्मान निधि 6000 सलाना जमा करने का वादा देकर किसानों को बहकाया गया। भाजपा नेताओं ने किसानों की ही नहीं बल्कि वोट लेने के देश के आम जनता को झूठे सपने दिखाकर बहकाया है।

भाजपा सरकार किसानों की मांगों पर जवाब देने के बजाय भाजपा फूट डालो राज करो की नीति अपना रही है। किसानों के खिलाफ असत्यहीन झूठे आरोप लगा रही है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष ने कहा है कि मोदी सरकार कृषि कानूनों में संशोधनों की बात कर रही है। एक दो साल लागू करके देखने की बात जिम्मेदार मंत्री कर रहे हैं। इससे स्पष्ट है कि इन किसान विरोधी कानूनों को लागू करने का एजेंडा तय हो चुका है। किसान हितों को तिलांजलि करने का भाजपा की मोदी सरकार मन बना चुकी है। एक ओर अपने आपको नेता कहने और समझने वाले भाजपा नेताओं ने किसानों की धान खरीदी में बाधा डालने का हर संभव प्रयास किया है। दूसरी ओर धान खरीदी को लेकर किसान हितैषी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार पर कोई आरोप लगाने और अव्यवस्था फैलाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ते है। भाजपा नेताओं के इस दोहरे चरित्र को छत्तीसगढ़ की जनता और खासकर किसान मजदूर भाई बखूबी समझ चुके हैं, जान गए हैं।

 

12-12-2020
हमर ग्रामसभा का प्रसारण 13 दिसंबर को, टीएस सिंहदेव श्रोताओं के सवालों का देंगे जवाब

रायपुर। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव रेडियो पर 13 दिसंबर को प्रसारित होने वाले 'हमर ग्रामसभा' कार्यक्रम में श्रोताओं के सवालों का जवाब देंगे। वे शाम साढ़े 7 बजे से 8 बजे तक आकाशवाणी रायपुर से प्रसारित इस विशेष कार्यक्रम में व्हाट्सएप के माध्यम से श्रोताओं के पूछे गए प्रश्नों के उत्तर देंगे। मंत्री सिंहदेव कार्यक्रम में राज्य शासन की नीतियों, योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में श्रोताओं की जिज्ञासाओं का समाधान भी करेंगे। कार्यक्रम को मीडियम वेब 981 किलोहर्ट्ज पर सुना जा सकता है। प्रदेश में स्थित आकाशवाणी के सभी केन्द्र एक साथ इस कार्यक्रम को रिले करेंगे।

 

20-11-2020
विश्व बाल दिवस पर कलेक्ट्रेट पहुंचे बच्चे,कलेक्टर ने सवालों का जवाब और सफलता के दिए टिप्स

रायपुर। जिले के कक्षा 9वीं से 12वीं तक के किशोर बच्चों के लिए विश्व बाल दिवस का दिन विशेष रहा। शुक्रवार को बच्चों ने कलेक्ट्रेट पहुंच कर कलेक्टर डॉ. भारतीदासन से न केवल मुलाकात की बल्कि उनसे जीवन और पढ़ाई में सफलता के टिप्स भी प्राप्त किए। कलेक्टर ने बच्चों को शुभकामनाएं दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।  कलेक्टर ने बच्चों से कहा कि दिमाग कोई कंप्यूटर नहीं है,जिसका सॉफ्टवेयर पूरी की पूरी बातें अडॉप्ट कर ले। दिमाग को धीरे-धीरे ट्रेंड करना पड़ता है। यही कारण है कि जैसे - जैसे बच्चे उच्च कक्षा में जाते हैं, उनकी क्षमताओं ,योग्यताओं के अनुसार उनके पढ़ाई का स्तर भी ऊंचा होता जाता है।
 
जो भी कार्य करें मन लगाकर करें,काफी प्रेक्टिस से मिलेगी सफलता :

कलेक्टर ने बच्चों के ऑनलाइन गेमिंग के माध्यम से होने वाले डिस्टरबेंस की समस्या का समाधान किया। उन्होंने कहा कि आप स्वयं यह तय करते हैं कि आपको अपना दिमाग कहां और कितना लगाना है। मेडिटेशन एक बहुत अच्छा जरिया है ,धीरे-धीरे कोशिश करनी चाहिए। ऑनलाइन मोबाइल गेम आदि से मन हटे, इसके लिए सबसे पहले इस गेम में लगने वाले समय को कम करने की जरूरत है। इसी तरह बुक रीडिंग जैसी अच्छी हेबिट अपनाने की जरूरत है। कलेक्टर ने बच्चों से कहा कि यह आप ही है जो किसी भी चीज को संभव या असंभव बनाते हैं। जो भी कार्य करें मन लगाकर करें और उसकी काफी प्रेक्टिस से निश्चय ही सफल होंगे। एक बच्चे ने प्रश्न किया कि कुछ  समय बाद पढ़ाई बोरियत लगने लगती है? कलेक्टर ने जवाब दिया कि ऐसे समय उस सब्जेक्ट की किताब को बंद करके कुछ दूसरा विषय या किताब पढ़ने पर मन लगाना चाहिए। माइंड को फ्रेश करना जरूरी है, लेकिन पढ़ाई के समय बैठकर सपने देखना गुनाह  है। सपने अवश्य देखें, लेकिन पढ़ाई के समय पूरा ध्यान पढ़ाई में लगाए।
 


मेहनत एक इन्वेस्टमेंट की तरह है :
कलेक्टर डॉ भारतीदासन ने कहा कि कलेक्टर बनना कठिन नहीं है ,थोड़ा मुश्किल अवश्य  है, लेकिन अगर आप दिमाग में बसा लें, तो यह कार्य धीरे-धीरे स्टेप बाय स्टेप संभव है। इसके लिए कक्षा बारहवीं तक अपना टारगेट अपने विषय में अच्छे अंक लाने पर लगाना चाहिए। उसके बाद ग्रेजुएशन आदि में भी अच्छे अंक या गोल्ड मेडल लाने जा प्रयास होना चाहिए। मेहनत एक इन्वेस्टमेंट की तरह है। अगर आप पढाई में अच्छी मेहनत करते हैं ,तो सिविल सर्विसेज जैसी परीक्षाओं को सफल करने में 1 साल की कड़ी मेहनत भी पर्याप्त हो सकती है। अगर पहली बार में सफल नहीं होते हैं तो अपने मेहनत और प्रयास को छोड़े नहीं बल्कि और अधिक बढ़ाए, तब तक आपके सपने पूरे नहीं होते और आपके सपने आपके हार्ड वर्क से ही पूरे हो सकते हैं ।

अपनी पढ़ाई से हंड्रेड परसेंट संतुष्ट ना हो :
कलेक्टर ने कहा आप अपने सबसे बड़े जज हो सकते हैं कि आप कहां गलती कर रहे हैं या  कहां कमी है? कलेक्टर ने अपने बारे मे बताया कि उन्होंने कृषि में बीएससी, एमएससी और पीएचडी की है। टाइम टेबल बना कर पढ़ें और कहीं भी अपनी पढ़ाई से हंड्रेड परसेंट संतुष्ट ना हो। क्योंकि और अच्छी मेहनत और प्रयास करने की गुंजाइश हमेशा रहती । इस दौरान यूनिसेफ के प्रतिनिधि ने बताया कि उनका प्रयास सभी बच्चों को समान अवसर प्रदान करना है।

 

 

 

29-10-2020
मरवाही उपचुनाव : अपराध, आंतक, अत्याचार की भूपेश को सरकार देना होगा क़रारा ज़वाब : डॉ.रमन सिंह

रायपुर/गौरेला। मरवाही विधानसभा उपचुनाव के मद्देनज़र गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी का प्रचार अभियान ‘विजय संकल्प’ में परिणत हुआ और भाजपा के दिग्गज नेताओं की मौज़ूदगी में कार्यकर्ताओं ने मरवाही विधानसभा उपचुनाव में विजय का संकल्प व्यक्त किया। मरवाही में भाजपा ने विजय संकल्प रैली रखकर कांग्रेस और प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। भाजपा नेताओं ने अपने प्रत्याशी डॉ. गंभीर सिंह को भारी समर्थन के साथ विधानसभा में भेजकर मरवाही में सकारात्मक बदलाव और विकास का शुभारंभ करने की अपील करते हुए कार्यकर्ताओं में जोश भरा।भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ .रमन सिंह ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि  प्रदेश में आतंक की सरकार चल रही है। इस सरकार को विकास से कोई मतलब नहीं है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश के विकास पर कभी भी चर्चा नहीं करते हैं। केवल कपोल-कल्पनाएँ करके वास्तविकता और सार्थक मुद्दों पर चर्चा से बचना चाहते है।

हमने आपके भरोसा पर खरा उतरकर 15 सालों तक प्रदेश के समग्र विकास के लिये कार्य किया है और भविष्य में भी करते रहेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि हमने एक संवेदनशील प्रत्याशी के रूप में डॉ. गंभीर सिंह को आपकी सेवा के लिये भाजपा प्रत्याशी के तौर पर मरवाही उपचुनाव के लिए मैदान में उतारा है। आप सबके सहयोग से ही वे जनकल्याण के कार्यों को जारी रखेंगे। साय ने कहा कि मरवाही के विकास के लिये भाजपा प्रत्याशी डॉ. गंभीर सिंह को समर्थन और आशीर्वाद की ज़रूरत है। हम सबने मरवाही के समग्र विकास का संकल्प लिया है, जो आप सबके सहयोग से पूरा होगा।भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद (राज्यसभा) रामविचार नेताम ने रैली में कहा कि हमारे प्रखर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संवेदनशीलता से योजनाएँ बनाई हैं, लेकिन मरवाही में केंद्र की योजनाओं का पता ही नहीं है।

वनवासियों के विकास के लिये जितनी भी योजना केंद्र सरकार चला रही है, उन योजनाओं का लाभ मरवाही के अंतिम व्यक्ति तक यह प्रदेश सरकार नहीं पहुँचने दे रही है। प्रदेश के लोगों की खुशी कांग्रेस कभी नहीं देख सकती है। कांग्रेस के लोग तो अपने केवल दिल्ली-दरबार को खुश देखना चाहते हैं और उसे ही खुश करने में लगे रहते हैं। भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय महामंत्री व सांसद (राज्यसभा) डॉ. सरोज पाण्डेय ने कहा कि केन्द्र की योजनाओं का मरवाही के लोगों को लाभ नहीं मिल रहा है। इसके लिये कांग्रेस की प्रदेश सरकार जिम्मेदार है। अब कांग्रेस को तीन नवम्बर को ज़वाब देने का मौक़ा आ गया है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि मतदान के माध्यम से कांग्रेस को बताना होगा कि जनतंत्र में कितनी शक्ति होती है। सबको छलकर सत्ता में आई कांग्रेस अब जनहित में एक भी काम नहीं कर रही है।केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह ने कहा कि हमारी भावनाओं के मुताबिक छत्तीसगढ़ राज्य का निर्माण हुआ है, लेकिन प्रदेश की मौज़ूदा कांग्रेस सरकार को छत्तीसगढ़ के विकास की चिंता नहीं हैं। केंद्र सरकार द्वारा भेजे जा रहे पैसा का यहां सही उपयोग नहीं हो रहा है।

पूर्व मंत्री व उपचुनाव प्रभारी अमर अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस प्रशासनिक तंत्र का दुरुपयोग कर चुनाव को प्रभावित करना चाहती है, जिसका हम जनतंत्रिक तरीके से ज़वाब देंगे। भाजपा प्रत्याशी डॉ. गंभीर सिंह ने कहा कि आपकी सेवा में हमेशा ही सक्रिय रहा हूं और भविष्य में भी रहूंगा। हम सब मरवाही के विकास के लिये जो सपना देख रहे हैं, उसे एकजुटता से पूरा करने संकल्पित होने की जरूरत है। सभा को पूर्व सांसद विक्रम उसेंडी व पूर्व मंत्री केदार कश्यप समेत कई वक्ताओं ने संबोधित किया। इस दौरान कई युवाओं के भाजपा ने विजय संकल्प का समर्थन करते हुए भाजपा में प्रवेश लिया। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महामंत्री भूपेन्द्र सिंह सवन्नी  ने किया। इस मौके पर जिला अध्यक्ष विष्णु अग्रवाल, समीरा पैकरा, दिलीप यादव, किशन सिंह, नीरज जैन, रामजी श्रीवास, शिवप्रताप राय, विभा नहरेल, शंकर चक्रधारी, राकेश दीक्षित, लालजी यादव, भोलू नहरेल सहित पार्टी कार्यकर्ता, पार्टी पदाधिकारी व आम जन मौजूद थे।भाजपा स्टार प्रचारकों ने किया प्रचार: भाजपा प्रदेश महामंत्री व विधायक नारायण चंदेल, प्रदेश उपाध्याक्ष व विधायक शिवरतन शर्मा, सांसद द्वय विजय बघेल व गोमती साय, प्रदेश मंत्री विजय शर्मा, प्रदेश मंत्री ओपी चौधरी व अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नवीन मार्कंडेय ने मरवाही के चुनावी अभियान  में हिस्सा लेकर भाजपा प्रत्याशी डॉ. गंभीर सिंह को समर्थन देने की अपील की।

 

23-10-2020
स्वास्थ्य मंत्री के ट्वीट का शाहरूख खान ने दिया जवाब,कोरोना से जारी जंग के लिए छत्तीसगढ़ को दी शुभकामनाएं

रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने छत्तीसगढ़ के कोरोना योद्धाओं के लिए पीपीई किट प्रदान करने के लिए बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता शाहरूख खान और उनकी संस्था मीर फाउंडेशन के प्रति आभार व्यक्त किया है। स्वास्थ्य मंत्री ने ट्विटर पर शाहरूख खान को धन्यवाद देते हुए कहा कि मैं हमारे फ्रंटलाइन योद्धाओं की सुरक्षा के लिए पीपीई किट प्रदान करने के लिए आपके और आपकी संस्था के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने मीर फाउंडेशन से जोड़ने और इस मदद के लिए पहल करने के लिए अभिनेत्री व सामाजिक कार्यकर्ता राजश्री देशपाण्डेय को भी धन्यवाद दिया है। स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा है कि आप लोगों की उदारता ने अनेक लोगों को हमारे स्वास्थ्य की रक्षा करने वाले नायकों को सुरक्षित रखने में सहायता के लिए प्रेरित किया है। स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए शाहरूख खान ने जवाब दिया है। शाहरूख खान ने कहा है कि हम सभी अपने भाइयों और बहनों को इस कठिन समय से उबारने के लिए जो भी संभव हो, करने की कोशिश कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए आप लोगों के प्रयासों के लिए भी मैं अपनी शुभकामनाएं देता हूं। उल्लेखनीय है कि  शाहरूख खान की संस्था मीर फाउंडेशन ने छत्तीसगढ़ के कोरोना योद्धाओं के लिए दो हजार पीपीई किट प्रदान किए हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804