GLIBS
रायपुर उत्तर से विधायक बनने भाजपा नेताओं में होड़, आधा दर्जन दावेदार

रायपुर। प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियों ने जोर पकड़ लिया है। टिकट के दावेदार आला नेताओं और जनता की गणेश परिक्रमा शुरू कर चुके हैं। प्रदेश की राजधानी रायपुर में उत्तर विधानसभा सीट पर भाजपा नेताओं की पहली पसंद बनी हुई है। दरअसल यही एकमात्र ऐसी सीट है, जिस पर भाजपा नेता आसानी से दावेदारी कर सकते हैं। बाकी तीन सीटों में दो पर मंत्रियों का कब्जा है। वहीं एक सीट रायपुर ग्रामीण है, जिस पर ग्रामीण नेताओं ने का हक है! ऐसे में एक मात्र सीट रायपुर उत्तर ही बची है, जिस पर दावेदारी करना आसान माना जा रहा है। इस सीट पर मौजूदा विधायक भाजपा के श्रीचंद्र सुंदरानी हैं। उनके पहले इसी सीट से सच्च्दिानंद उपासने विधानसभा चुनाव लड़े थे, उन्हें कांग्रेस के कुलदीप जुनेजा ने पराजित किया  था।

वर्तमान विधायक श्रीचंद सुंदरानी को लेकर क्षेत्र में जनता के बीच से अच्छी प्रतिक्रिया नहीं आ रही है। वहीं इस सीट से अन्य दावेदार भी सक्रिय हैं, इनकी वजह से भी श्रीचंद सुंदरानी का प्रभाव व वर्चस्व प्रभावित हुआ है। हालांकि श्रीचंद ने रायपुर उत्तर की हारी सीट को कांग्रेस से छीना था। क्षेत्र में जातिगत समीकरण में भी वे फिट बैठते हैं।

राजनीतिक गलियारे में यह चर्चा है कि इस सीट से प्रबल दावेदार नगर निगम के पूर्व सभापति और वर्तमान रायपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव माने जा रहे हैं। उनके अलावा पूर्व महापौर और भाजपा उपाध्यक्ष सुनील सोनी, पर्यटन मंडल के उपाध्यक्ष केदार गुप्ता, भाजपा प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने, जिला अध्यक्ष राजीव अग्रवाल और योगी अग्रवाल भी रायपुर उत्तर सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी में है।

कांग्रेस से इनके नाम आ रहे सामने

उत्तर विधानसभा को लेकर जहां भाजपा पार्टी के अंदर घमसान मचा है वहीं कांग्रेस की ओर से भी दावेदार सामने आ रहें है, जिसमें महापौर प्रमोद दुबे, पूर्व विधायक कुलदीप जुनेजा, रमेश वर्ल्यानी, शोभा यादव और पार्षद अजित कुकरेजा शामिल है।

भूपेश बघेल में वैचारिक कमजोरी - संजय श्रीवास्तव

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने भूपेश बघेल के बयान एवं मांग को उनकी वैचारिक कमजोरी एवं सोचने की शक्ति का ह्यस बताया है। उन्होंने कहा है कि बहुत ही हास्यापद बात है कि जम्मू काश्मीर में राज्यपाल शासन लगता है और भूपेश बघेल को दिन में सपना आना प्रांरंभ हो जाता है।  संजय श्रीवास्तव ने कहा कि जम्मू में बिगड़ती हालात को देखते हुए समर्थन वापस लेने पर राज्यपाल शासन लगता है।  और भूपेश बघेल को बिना कारण छत्तीसगढ़ में राष्ट्रपति शासन की याद आने लगती है। उन्होंने कहा कि यह जरूर है कि अब भूपेश बघेल को यह विश्वास हो गया है कि पिछले तीन चुनावों की तर्ज पर चौथी बार भी ये भाजपा को पराजित नहीं कर सकते  है तो कम से कम राष्ट्रपति शासन लगाकर भाजपा को सत्ता से बाहर कर दें।

श्रीवास्तव ने कहा कि भूपेश बघेल को चिंता इस बात कि हो रही है कि वो किस तरह प्रदेश के जनता को अपने झांसे में लें और उन्हें भ्रमित करें भूपेश बघेल स्पष्ट रूप से ये मान चुके हैं कि भाजपा कि चौथी पारी होना तय है ,इसलिए उनके मन कि बौखलाहट स्पष्ट तौर पर उनके बयानों में दिख रही है चूँकि कांग्रेस के पास राजनीति करने के लिए कोई और मुद्दा शेष रह नहीं गया है इसलिए अपनी पार्टी कि दिवालियापन को ध्यान में रखते हुए भूपेश बघेल कुछ भी बयान बाजी पर उतर आये हैं चूँकि उन्हें इस बात का पूर्ण रूप से आभास हो चूका है कि प्रदेश के जनता के समक्ष अब उनकी दाल गलती नजर नहीं आ रही।

चिदम्बरम को राहुल गांधी पार्टी से करें बर्खास्त : संजय श्रीवास्तव

रायपुर। पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदंबरम पर कालेधन मामले में चार चार्जशीट लगाए पर भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने निशाना साधा है। उन्होंने पत्रकार वार्ता में कहा कि अब राहुल गांधी इस भ्रष्टाचार पर पी चिंदम्बरम को कांग्रेस से बर्खास्त करें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शुरू से ही भ्रष्टाचार कर रही है । इसके बावजूद कांगेस बार बार भाजपा पर कालेधन को लेकर सवाल करती आई है तो क्या अब कांग्रेस चिंदम्बरम पर लगे इस चार्ज सीट का जवाब देंगे। 
संजय श्रीवास्तव ने कहा कि आयकर विभाग ने विदेश स्थित अपनी संपत्ति का खुलासा नहीं करने को लेकर पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी, बेटे कार्ति और पुत्रवधू श्रीनिधि के खिलाफ ‘काला धन अधिनियम’ के तहत शुक्रवार को चार आरोप- पत्र दाखिल किए है। आरोप-पत्र चेन्नई में एक विशेष अदालत के समक्ष दाखिल किए गए हैं। कालाधन अघोषित विदेशी आय एवं  संपत्ति की धारा 50 और कर अधिरोपण अधिनियम 2015 के तहत ये दाखिल किए गए। ब्रिटेन के कैम्ब्रिज स्थित 5.37 करोड़ रुपये मूल्य की अचल संपत्ति, इसी देश में 80 लाख रुपये की संपत्ति और अमेरिका में 3.28 करोड़ रुपये की संपत्ति की आंशिक या पूर्ण रूप से घोषणा नहीं करने को लेकर नलिनी, कार्ति और श्रीनिधि को आरोपित किया गया है।
इसको लेकर भाजपा प्रदेश भर में प्रेसवार्ता कर राहुल गांधी से अपील कर रही है कि पी चिंदम्बरम को पार्टी से बाहर कर कार्रवाई करें।

मजदूरों के श्रम का सम्मान होना चाहिए :  संजय श्रीवास्तव

रायपुर। रायपुर विकास प्राधिकरण में आज पहली बार मजदूर कर्मचारियों को मई दिवस के अवसर पर सम्मानित किया गया। प्राधिकरण के अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव ने प्राधिकरण के 13 महिला एवं पुरुष मजदूर कर्मचारियों को अपने कक्ष मे सम्मानित किया। श्रीवास्तव ने कहा कि विकास और निर्माण में मजदूरों का काफी महत्व है। वे अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ ही दिए गए कार्य को अपना खून पसीना बहाकर पूरा करते हैं। उनके श्रम का सम्मान होना ही चाहिए। मजदूर कर्मचारियों को सम्मानित करने के इस विशेष मौके पर प्राधिकरण के अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव, प्रभारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी एसआर दीवान, मुख्य अभियंता जेएस भाटिया, संचालक मंडल के सदस्य गोपी साहू ने मजदूर कर्मचारियों में बाबूलाल यादव, बिसेलाल यादव, शत्रुघन साहू, लीला साहू, पंच बाई, राम बाई, नेम बाई,  पुष्पा बाई, चंपा बाई, महेशी बाई, ठगिया बाई, कीर्तन राम और अमर सिंह को उनकी रायपुर विकास प्राधिकरण में दी जा रही सेवाओं क लिए श्रीफल और शाल दे कर सम्मानित किया गया। 

वनवासियों की खुशियां भूपेश बघेल को बर्दाश्त नहीं हो रही – भाजपा 

रायपुर| भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल को तेंदुपत्ता संग्राहक विरोधी बताते हुए कहा कि राज्य सरकार के जनहितैषी कार्यो को कांग्रेस नापसंद करती है और वनवासियो  की खुशियां भूपेश बघेल को बर्दाश्त नही हो रही है । अपने शासनकाल में दंतेवाड़ा से तेंदुपत्ता की पूरी कमाई नक्सलियों के लिये छोड़ने वाले भूपेश बघेल हमको बोल बच्चन ना दे । 

भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल को अच्छे चिकित्सक की सलाह लेने की राय दी है । उन्होंने कहा कि कुछ दिन और ऐसे ही भूपेश बघेल अनर्गल आरोप  लगाते रहे तो उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ सकता है । सुबह अखबार में अपनी बकवास पड़ने की बीमारी के चलते प्रतिदिन प्रेस वार्ता करना पड़ रहा है । यह बहुत ही गंभीर बीमारी है और हम ईश्वर से प्रार्थना करते है कि उन्हें जल्द स्वस्थ करे अन्यथा एक होनहार नेता यु ही बीमारी का शिकार हो जाएगा ।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि यह रोग कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भी लगा है क्योंकि 3 अप्रेल को कर्नाटक में केंद्र सरकार के खिलाफ वे भी बक़वास करते सुनाई पड़े । सत्ता लोलुपता के चक्कर में रायपुर से दिल्ली तक कांग्रेस कार्यकर्ता का एक समान हाल नजर आ रहा है और शायद भूपेश बघेल को यह बीमारी दिल्ली से ही लगी है जिसका इलाज वे जल्दी करा लें अन्यथा बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ रहेगा ।

सत्ता के लिए कितने नीचे आएंगे कांग्रेसी : संजय श्रीवास्तव

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी केन्द्र से लेकर छत्तीसगढ़ प्रदेश तक चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक जाने का प्रयास कर रहे हैं जो लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत नहीं है। कांग्रेस पार्टी केन्द्र के लिए कैम्ब्रिज एनालिटिका का सहारा ले रही है वहीं छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव जीतने के लिए फर्जी सीडी का सहारा ले रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल व कांग्रेस पार्टी फर्जी सेक्स सीडी बनाने के अरोपों से घिरी हुई है। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता के साथ देश की जनता देख रही है कि किस प्रकार कांग्रेस बिना सत्ता, बिन पानी के मछली के समान तड़प रही है। कांग्रेस पार्टी प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल व सोशल मीडिया सेल कार्यकर्ता विनोद वर्मा पर सीबीआई जाँच चल रही है और उम्मीद है कि जल्द ही दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया अपने अंदर झांके और देखे कि उनके प्रभार लेने के बाद कांग्रेस पार्टी और कितना नीचे गिरेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा के साथ मंच साझा ना करने की बात उन्हें नहीं हमें करनी चाहिए क्योंकि कांग्रेसियों पर सीबीआई जाँच चल रही है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804
Visitor No.