GLIBS
09-08-2019
भाजपा जनता के हित, सम्पूर्ण विकास और राष्ट्र के स्वाभिमान को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है : संजय श्रीवास्तव

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान के तहत शुक्रवार को रायपुर शहर जिला के जवाहर नगर मंडल के तत्वावधान में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता एवं रायपुर विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव के नेतृत्व में वृहद सदस्यता अभियान सम्पन्न हुआ। इस दौरान 500 से अधिक लोगों ने भाजपा की विचारधारा एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की केन्द्र सरकार की प्रखर राष्ट्र एवं विकासवादी कार्यशैली से प्रभावित होकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर लोगों में काफी उत्साह रहा तथा भाजपा में शामिल होने वाले लोगों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाए। उपस्थित जनसमूह को भाजपा का सदस्य बनाने के बाद संजय श्रीवास्तव ने कहा कि भाजपा में शामिल होने वालों का पार्टी में स्वागत है। भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है और इस पार्टी में कार्यकर्ता ही सब कुछ होते हैं।

उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी सामान्य कार्यकर्ता की हैसियत से पार्टी की विचारधारा के लिए कार्य करते हुए आज देश के सर्वोच्च नेता हैं। इसी तरह हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी बूथ स्तर के कार्यकर्ता से आज भाजपा के संगठन प्रमुख हैं। भाजपा जनता के हित, देश के सम्पूर्ण विकास और राष्ट्र स्वाभिमान को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है। आप सभी ने देश के विकास में सहभागी बनने के लिए भाजपा को चुना है। सदस्यता अभियान में नगर निगम के सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा, मंडल अध्यक्ष अवतार बागल, सोनू राजपूत, गीता रेड्डी, रमेश शर्मा, मनोज साहू, रंजीत सिंह ठाकुर, भूपेश यादव सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

07-08-2019
बेतुका है अभी वैट बढ़ाने का फ़ैसला : भाजपा 

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने अनावश्यक रूप से डीज़ल-पेट्रोल की क़ीमत में भारी बढ़ोत्तरी के लिए कांग्रेस सरकार की निंदा की है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि पहले रजिस्ट्री के दर में पांच गुना बढ़ोत्तरी के बाद अब वैट की दर बढ़ाकर डीज़ल/पेट्रोल की मूल्य वृद्धि करना, ऐसा लग रहा है मानो भूपेश सरकार ने तय कर लिया है कि प्रदेश के निम्न और मध्यम वर्ग को परेशान करती रहेगी। उन्होंने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय बाज़ार में तेल की क़ीमत वृद्धि के बाद प्रदेश की जनता को राहत देने के लिए डा.रमन सिंह की सरकार ने वैट की दर को घटाया था। श्रीवास्तव ने कहा कि उस राहत को वापस ले लेने का अभी कोई तुक ही नही था। भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने इस फ़ैसले को तुरंत वापस लेने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होने पर भाजपा सड़क पर उतर कर कड़ा विरोध करेगी। 

 

03-07-2019
सीएम हाउस में छत्तीसगढ़ की शान गमछा और पगड़ी उतरवाना निंदनीय : संजय श्रीवास्तव 

रायपुर। भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज से 'जन चौपाल' भेंट मुलाकात की शुरुआत की है। इसका मैं स्वागत करता हूं, लेकिन सीएम हाउस में जिस प्रकार से मुख्यमंत्री और मंत्रालय के अफसरों के कहने पर 'जन चौपाल' में आने वाले छत्तीसगढिय़ा का जो अपमान हुआ है इसकी मैं घोर निंदा करता हूं। छत्तीसगढ़ के लोगों की शान होती है सिर में पगड़ी और गले में गमछा लगाना और गांव में यह प्रथा परंपरा चलती है। लोग घर से निकलते हैं तो गले में गमछा और सिर में पगड़ी लगाते हैं। इसे मुख्यमंत्री निवास में अफसरों द्वारा उतरवाया गया है। इसका पूरा विरोध करता हूं। संजय श्रीवास्तव ने यह भी कहा कि अगर सीएम हाउस में यह परंपरा बंद नहीं की गई तो भाजपा इसका विरोध करने सीएम हाउस का घेराव करेगी क्योंकि हम छत्तीसगढ़ के निवासियों का अपमान नहीं सहेंगे। छत्तीसगढ़ निवासी हमारे भाई है और हम छत्तीसगढिय़ों के साथ हैं।

संजय श्रीवास्तव ने यह भी कहा कि डॉ. रमन सिंह की सरकार का हर एक विषय पर विरोध किया लेकिन 6 महीने के बाद उन्हें इस बात का एहसास हुआ कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार की जो भी अच्छी योजनाएं थीं उसका अनुसरण करना प्रारंभ कर दिया है। उदहारण के तौर पर आउटसोर्सिंग शिक्षकों की बात थी उसको उन्होंने अतिथि शिक्षक के नाम से जारी किया और जिस जन दर्शन का मजाक अभी तक सीएम भूपेश बघेल उड़ाते थे यदि काम अच्छे होते तो जन चौपाल की जरूरत क्यों पड़ती? आज भूपेश बघेल को 6 महीने के बाद इस बात का एहसास हुआ कि डॉ. रमन सिंह का जनदर्शन कितना महत्वपूर्ण था और आज उनको 'जन चौपाल' करने की आवश्यकता पड़ी।

29-06-2019
चना वितरण पर लखमा का बयान शर्मनाक : संजय श्रीवास्तव

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा के उस कथन का कड़ा विरोध किया है। जिसमें मंत्री लखमा ने कहा है कि चना का इस्तेमाल सिर्फ चखना के लिए होता है, और उसकी आपूर्ति बंद करने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। श्रीवास्तव ने कहा कि लखमा का यह कथन प्रदेश सरकार की आदिवासी विरोधी मानसिकता को जाहिर करता है। उन्होंने कहा कि आबकारी मंत्री भले ही शायद सरकारी चना का उपयोग चखने के रूप में करते रहे होंगे लेकिन पूर्व सरकार ने वनवासी भाइयों के पोषण के लिए चना प्रदान करने का काम किया था।

भाजपा प्रवक्ता श्रीवास्तव ने कहा कि छत्तीसगढ़ की सत्ता संहालने के बाद से ही प्रदेश की कांग्रेस सरकार लगातार जन विरोधी फैसले लेती आ रही है। पिछले कई महीनों से प्रदेश भाजपा आदिवासी क्षेत्रों में नमक-चना वितरण बंद होने को लेकर प्रदेश सरकार का ध्यान खींचती आ रही है। कांग्रेस सरकार ने तब इसे भाजपा का दुष्प्रचार कहकर आदिवासी वर्ग को गुमराह करने का शर्मनाक कृत्य किया था। बेजा प्रलाप करने वाले लखमा को आदिवासियों की प्राथमिकताओं का ध्यान रखना चाहिए लेकिन चना को चखना के तौर पर इस्तेमाल होने की बात कहकर मंत्री ने इसकी आपूर्ति बंद करने को उचित ठहराने की आदिवासी विरोधी चरित्र का प्रदर्शन किया है। श्रीवास्तव ने मंत्री कवासी लखमा से अपने इस कथन के लिए प्रदेश के आदिवासी समाज से नि:शर्त माफी मांगने कहा है। उन्होंने प्रदेश सरकार से आदिवासी क्षेत्रों में चना की आपूर्ति प्राथमिकता के साथ तत्काल प्रारंभ करने की मांग भी की है।

 

10-06-2019
सरकार की सोच रचनात्मकता से प्रेरित नहीं है : संजय श्रीवास्तव 

 

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने राजधानी में स्काईवॉक को लेकर प्रदेश सरकार के नजरिए को जनविरोधी और जन-धन का अपव्यय बताया है। भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि स्काईवॉक प्रदेश की जनता की गाढ़ी कमाई से बन रहा है और उसमें करोड़ों की  लागत लग चुकी है, तब उसे तोड़ने का विचार सरकार को कैसे और क्यों आ रहा है? क्या इसे तोड़ने से समस्या का कोई समाधान निकल जाएगा। क्या इसे तोड़ने में फिर करोड़ों रुपए का अपव्यय और आम आदमी की दिक्कतों में इजाफा नहीं होगा? श्रीवास्तव ने कटाक्ष किया कि दरअसल प्रदेश सरकार की सोच ही कुछ बनाने की रचनात्मकता से प्रेरित नहीं है, वह तोड़ने में ही विश्वास रखती है। जनकल्याणकारी योजनाओं को बंद करना, उनके नाम बदलना, निर्माण कार्यों को रोकना-तोड़ना ही मौजूदा सरकार की राजनीतिक संस्कृति व सनकमिजाजी का प्रमाण है। 

भाजपा प्रवक्ता श्री श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश सरकार स्काई वॉक को तोड़ने के बजाय उसके और बेहतरीन उपयोग के विकल्प पर विचार करती और राजधानी की जनता से सुझाव मांगती तो शायद प्रदेश सरकार को कोई राह सूझती, लेकिन प्रदेश सरकार ने लोगों से इसे तोड़ने के लिए सुझाव मांगे हैं, जिसमें 15 लाख की आबादी वाली राजधानी में अब तक महज 76 सुझाव ही मिलने की बात लोनिवि अफसरों ने बताई है। जाहिर है राजधानी की जनता स्काईवॉक तोड़ने के पक्ष में कतई नहीं हैं। वस्तुत: प्रदेश सरकार इस मामले में भी झूठ का सहारा लेकर स्काईवॉक को तोड़ने के नापाक इरादे संजोए बैठी है और इसे तोड़ने के नाम पर जनमत की अभिव्यक्ति का प्रलाप कर रही है।

04-06-2019
एक बार नामकरण के बाद नहीं किया जाना चाहिए परिवर्तन : संजय श्रीवास्तव 

रायपुर। नया रायपुर अटल नगर के नाम परिवर्तन मामले में भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार के पास कार्ययोजना नहीं है। नया रायपुर का निर्माण जब हुआ तो कांग्रेस ने इसका विरोध किया था। नया रायपुर का नाम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा है उसे विवादित करने का काम कांग्रेस कर रही है। नया रायपुर का नाम अटल नगर रखा गया है उसे हटाने की जरूरत नहीं है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी सर्वमान्य नेता थे। उन्होंने कई बड़े कार्य देश के लिए किए है। उसे परिवर्तित नहीं करना चाहिए। संजय श्रीवास्तव ने कहा कि एक बार नामकरण के बाद परिवर्तन नहीं किया जाना चाहिए। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि इस पर कांग्रेस सरकार को पुर्नविचार करना चाहिए।

09-05-2019
सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस की फिर खुली पोल : संजय श्रीवास्तव 

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर कांग्रेस के झूठे दावों की कलई खुल गई है और अब कांग्रेस नेताओं को देश की जनता से अपने इस झूठ के लिए माफी मांगनी चाहिए। श्रीवास्तव ने कहा कि सूचना के अधिकार के तहत कांग्रेस के सर्जिकल स्ट्राइक के दावे को नकार दिए जाने के बाद यह साफ  हो गया है कि आर्मी यूनिट ने बॉर्डर पर खुद पहल कर अपने ऑपरेशन चलाए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ इनकी कोई तुलना नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस दृढ़ राजनीतिक इच्छा शक्ति के साथ आतंकवाद के खिलाफ  विश्व समुदाय को एकजुट करके कूटनीतिक सफलता अर्जित की है, कांग्रेस उससे कुंठाग्रस्त होकर झूठे दावे करके देश को बरगला रही है। सेना के वरिष्ठ अधिकारियों तक ने कांग्रेस शासनकाल में ऐसी किसी भी सर्जिकल स्ट्राइक से अनभिज्ञता जताई है। दरअसल आतंकवाद के खिलाफ  विश्व जनमत जिस दृढ़ता के साथ भारत के पक्ष में खड़ा नजर आया और भारत के जनमत ने राष्ट्रीय स्वाभिमान, सम्प्रभुता और अखंडता की सुरक्षा को लेकर जिस प्रखर राष्ट्रवाद के भाव का परिचय दिया, उससे कांग्रेस विचलित है। श्रीवास्तव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व को चुनौती नहीं दे पा रहा विपक्ष अब अनर्गल प्रलाप के हास्यास्पद उपक्रम कर रहा है।

24-04-2019
छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण में कम हुआ मतदान, भाजपा चिंतित

रायपुर। प्रदेश में अंतिम चरण में मतदान में प्रतिशत कम हुआ है, इसे लेकर भाजपा के दिग्गज नेताओं में दहशत का माहौल है। बता दें कि छत्तीसगढ़ के सात लोकसभा सीट पर 23 अप्रैल को अंतिम चरण चुनाव हुआ। पिछले बार आम चुनाव की अपेक्षा इस बार चुनाव में मतदान कम होने की खबर है। 2014 में जिस प्रकार मतदान का प्रतिशत बढ़ा था और केंद्र में भाजपा की सरकार बनी। वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान पिछले बार से कम मतदान हुआ है। इसे लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में दहशत का माहौल बना है। क्योंकि छत्तीसगढ़ में लोगों ने मतदान तो किया है, लेकिन प्रतिशत कम हुआ है।

ग्लिब्स टीम ने भाजपा के प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव से मतदान में प्रतिशत कम होने को लेकर जब चर्चा की तो उन्होंने कहा कि प्रतिशत भले ही कम हुआ है लेकिन केंद्र में एक बार फिर से मोदी की सरकार बनेगी। क्योंकि जनता मोदी की योजना और उनके कार्य से खुश हैं। मतदान करने पहुंचे लोगों ने नरेन्द्र मोदी के नाम पर वोट दिया है और जनता का विश्वास से ही भाजपा की जीत होगी। केंद्र में भाजपा की सरकार बनेगी क्योंकि कांग्रेस वंशवाद पर चल रही है और भाजपा ने वंशवाद का दरकिनार कर चुनाव लड़ा है और जीत हासिल कर रही है।

23-04-2019
देश में एक बार फिर मोदी सरकार बनने की लहर : संजय श्रीवास्तव 

 

रायपुर। लोकतंत्र के महापर्व में भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव परिवार के साथ मतदान करने शंकर नगर मतदान केंद्र पहुंचे। मतदान करने के बाद उन्होंने कहा कि देश में एक बार फिर से नरेन्द्र मोदी की सरकार बनने का महौल बना हुआ है। निश्चित ही देश में एक बार फिर से मोदी की सरकार बनेगी।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804