GLIBS
12-12-2019
कांग्रेस के वादे और इरादे एक नहीं, नेक नहीं- धरमलाल कौशिक

रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने रायपुर नगर निगम के पार्षद प्रत्याशियों के पक्ष में जनसंपर्क अभियान में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार न अपने वादे पूरे कर पा रही है न ही इरादे उनके नेक हैं। शराबबंदी का वादा करके सत्ता में आई कांग्रेस अब ऐसा लगने लगा है कि शराब की बिक्री को प्रोत्साहित कर रही है और यही कारण कि शराब बिक्री में छत्तीसगढ़ पहले नम्बर पर है। अपराध पर अंकुश नहीं हैं। वारदातों से भय का वातावरण है। उन्होंने कहा कि बेहतर वातावरण और विकास की गति को तेज करने के लिए भाजपा के पार्षदों को अधिक संख्या में जिताकर नगर निगम में विजय दिलावाएं। नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने पार्षद उम्मीदवार संजय श्रीवास्तव, प्रफुल्ल विश्वकर्मा, सावित्री जगत के समर्थन में रैलियां की व नुक्कड़़ सभाओं को संबोधित किया। इस दौरान पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी, संजय श्रीवास्तव, प्रफुल्ल विश्वकर्मा, सावित्री जगत सहित बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे। 

16-11-2019
मोहन को हमसे नहीं अपनों से सवाल पूछने चाहिए : संजय श्रीवास्तव

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के पूछे गए पांच सवालों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पीसीसी अध्यक्ष मरकाम को भाजपा से नहीं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से पूछना चाहिए कि किसानों के हित को ध्यान में रख कर धान की खरीदी कब करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस केवल इन 11 महीनों में भ्रामक बातें करके अपनी जिम्मेदारी से बचने का काम कर रही है जिससे प्रदेश की जनता भलिभांति समझती है। 
भाजपा प्रवक्ता श्रीवास्तव ने कहा कि हमेशा कांग्रेस दिग्भ्रमित करने की नीति अपना कर सत्ता का सुख लेना चाहती है और ऐसा ही छत्तीसगढ़ में चल रहा है। ऐसे कई सवाल पीसीसी अध्यक्ष के समक्ष है। लेकिन उस सवालों से बचकर अब ऐसे सवाल खड़ा कर रहे हैं, जिनका जवाब भी उनके ही पास है। प्रदेश के गृह मंत्री एक तरफ अधिकारियों से बैठक करते हैं वही दूसरी ओर अपराधी अपराध करके फरार हो जाते हैं। पीसीसी अध्यक्ष की जवाबदारी बनती है कि अपने मंत्री से पूछे कि आखिरकार छत्तीसगढ़ अपराधगढ़ की ओर क्यों है।
भाजपा प्रवक्ता श्रीवास्तव ने कहा कि इस समय तो कांग्रेस पार्टी को सवाल न करके जनता के हर सवाल का जवाब देना चाहिए। कांग्रेस हर मोर्चे पर असफल है और असफलता को छिपाने के लिए केवल तर्कहीन बातें करने में लगी है इसका जीता जागता उदाहरण पीसीसी के अध्यक्ष का सवाल है। प्रदेश में बेरोजगारी की समस्या बढ़ी है। चुनाव से पहले ही कांग्रेस 25 लाख बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने की बात कर चुकी है। किसानों का कर्ज पूरी तरफ से माफ नहीं हुआ है, प्रतियोगिता परीक्षाएं नही हो रही है। नए विकास कार्य नहीं किए जा रहे है, पूरे प्रदेश में अलोकतांत्रिक प्रक्रिया के रास्ते पर सरकार कांग्रेस सरकार चल रही है। 

08-11-2019
देश के संघीय ढांचे पर प्रदेश कांग्रेस कर रही प्रहार : भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने प्रदेश के मंत्री जयसिंह अग्रवाल के उस बयान का कड़ा प्रतिकार किया है, जिसमें अग्रवाल ने सेंट्रल पूल में छत्तीसगढ़ का चावल नहीं लेने पर प्रदेश से कोयले की आपूर्ति रोक देने की बात कही है। श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस और प्रदेश सरकार के लोग इन दिनों बेसिर-पैर की बातें करने की होड़ में शामिल हो गए हैं।  श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस सरकार नकारात्मक राजनीति कर रही है और देश के संघीय ढांचे पर लगातार प्रहार कर रही है। उन्होंने कहा कि पहले सीबीआई को प्रदेश में आने से मना करना और लगातार सरकार का अशिष्ट व्यवहार और अब संविधान की शपथ लिए मंत्री द्वारा इस तरह की धमकी निहायत ही गलत और शर्मनाक है। भाजपा इस तरह के असंवैधानिक आचरण और धमकी की कड़ी निंदा करती है। संजय श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों का धान खरीदने के वादे में इस कदर ऊहापोह और मानसिक विचलन के दौर में घिर गई है कि अब कांग्रेस के नेता और सरकार के लोग धमकी भरी भाषा की राजनीति करके अपनी तमाम राजनीतिक और संवैधानिक मर्यादाओं को ताक पर रखते जा रहे हैं। श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस नेताओं और सत्ताधीशों को अभी-अभी सत्ता मिली है और नौसीखिए सत्ताधीश अहंकार में चूर होकर अब गीदड़ भभकियां देने में लगे हैं। पर प्रदेश सरकार और कांग्रेस के नेता धान खरीदी के मुद्दे पर मुंह चुराने के चाहे जितने भी पैंतरे आजमा लें, दबाव की राजनीति के इस शर्मनाक आचरण के चलते किसानों के कोप से वे बच नहीं पाएंगे।

02-10-2019
छिपकर पोस्टर जारी करना कांग्रेस की कायराना हरकत : भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश की राजधानी में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को अपमानित करने वाले पोस्टर लगाए जाने का कड़ा विरोध किया है। पार्टी ने इसे कांग्रेस की कायराना हरकत बताकर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा है कि एक ओर जब पूरा देश महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाकर उनके विचारों का अवगाहन कर रहा है, तब दूसरी ओर कांग्रेस के लोग इस अवसर को विवादित करने की कुत्सित मानसिकता से ग्रस्त नजर आ रहे हैं। राजधानी के विभिन्न स्थानों पर केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा का अपमान करने वाला गुमनाम पोस्टर लगाए जाने को कांग्रेस की करतूत बताते हुए भाजपा प्रवक्ता श्रीवास्तव ने चुनौती दी कि कांग्रेस के नेताओं में नैतिक साहस हो तो वे अपने नाम इन पोस्टर्स पर लिखवाएं और सामने आएं। पर्दे के पीछे से ऐसे खेल करने वालों को क्या कहा जाता है, यह बताने की आवश्यकता नहीं है। यह तो निर्विवाद है कि महात्मा गांधी के प्रति समूचा देश सम्मान का भाव रखता है। भाजपा ने कभी महात्मा गांधी के प्रति कोई विवादित नजरिया नहीं रखा।   

01-10-2019
भूपेश सरकार कल अपने को भक्त बता रही थी, आज भक्ति करने पर प्रतिबंध लगा दिया : भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने एक शिक्षा अधिकारी के पत्र के मद्देनजर प्रदेश सरकार और प्रशासन पर करारा कटाक्ष किया है। उक्त पत्र में बालक व कन्या छात्रावासों व आश्रमों में हिन्दू देवी-देवताओं की स्थापना व पूजन आदि नहीं करने का आदेश दिया गया है। इस आदेश को नहीं मानने पर दंडात्मक कार्रवाई की अनुशंसा की चेतावनी भी दी गई है। उन्होंने कहा कि यह आदेश प्रदेश सरकार के वैचारिक भटकाव और दुविधाओं का प्रतीक है। श्रीवास्तव ने विकासखंड शिक्षा अधिकारी मानपुर (जिला राजनांदगांव) को जारी आदेश पत्र के हवाले से प्रदेश सरकार से सवाल किया है कि यह पत्र क्या कांग्रेस की उस राजनीतिक सोच का परिचायक नहीं है, जिसके चलते छद्म धर्मनिरपेक्षता का लबादा ओढ़कर कांग्रेस नेता हिन्दुत्व के विरोध की अपनी संकीर्ण मानसिकता को सींचते हैं? श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस सरकार की शह पर जारी यह पत्र कांग्रेस के वैचारिक भटकाव का प्रतीक है और वह तय नहीं कर पा रही है कि उसे किस दिशा में आगे बढऩा है? एक तरफ  प्रदेश सरकार के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू कांग्रेस को सबसे बड़ा हिन्दूवादी और राम भक्त बताते हैं तो दूसरी तरफ उसी सरकार के कारिंदे ऐसे बेतुके फरमान जारी करके मातहतों को धमका रहे हैं। यह तुष्टिकरण की गंदी राजनीति कांग्रेस का मूल चरित्र रहा है। भाजपा प्रवक्ता ने प्रदेश के गृह मंत्री के बयान पर कहा कि भाजपा वालों के हृदय में ही राम का मंदिर है और हिन्दू हितों के संरक्षण व संवर्धन की बात करते हुए भी भाजपा ने सदैव सर्वधर्म समभाव के चिंतन को केन्द्र में रखा। भाजपा ने श्रीराम को इस राष्ट्र की पहचान बताया और राम व राष्ट्र के एकाकार से रामराज्य की अवधारणा को अंगीकार किया, जबकि कांग्रेस ने देश की आजादी के बाद से ही देश की राजनीति को साम्प्रदायिक खांचों में विभक्त करके रखा था। जिस कांग्रेस के लोगों ने तुष्टिकरण की शर्मनाक कोशिशों में इस राष्ट्र की सनातनी परम्पराओं और लोकतांत्रिक संवैधानिक मयार्दाओं को ताक पर रखने तक की कृतघ्नता की हो और जिन कांग्रेस नेताओं ने अदालतों में भगवान राम को काल्पनिक तक बताने का गर्हित उपक्रम किया हो, आज वे खुद को सबसे बड़ा हिन्दूवादी और राम भक्त बताने का ढोंग कर रहे हैं। भारत की प्रबुद्ध जनता कांग्रेस की इन हास्यास्पद कोशिशों को बखूबी समझ रही है। मानपुर के शिक्षा अधिकारी के इस पत्र को भी कांग्रेस की उसी साम्प्रदायिक सोच का प्रतीक माना जाना चाहिए। 

 

25-09-2019
प्लास्टिक का उपयोग हो रहा है कम : सांसद सुनील सोनी

रायपुर। रायपुर सांसद सुनील सोनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के महत्वाकांक्षी अभियान प्लास्टिक का उपयोग न करना, इसे जनमानस का व्यापक समर्थन मिल रहा है। अब आम लोग जीवन में प्लास्टिक का उपयोग करने से बच रहे हैं जो पर्यावरण की रक्षा के लिए जरूरी है। पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने जवाहर नगर मंडल कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान कागज के बने गिलास, प्लेट का वितरण कारोबारियों को किया। साथ ही उनसे कागज के बने सामानों का उपयोग करने की अपील की। इस अवसर पर पूर्व विधायक श्रीचंद सुन्दरानी, प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव, भाजयुमो जिलाध्यक्ष राजेश पाण्डेय, मंडल अध्यक्ष अवतार सिंह बागल, हंसराज विश्वकर्मा, भारती बागल, सोहन क्षत्री, सुभाष अग्रवाल, अकबर अली, राजीव मिश्रा, भावेश पितालिया, रिजवान पटवा, गीता रेड्डी, मनीष शर्मा, रमेश शर्मा, दीपक तन्ना, संतोष साहू, रूपेश यादव, ममता साहू, सरिता परगनिहा, इमरान अशरफी, भरत कुण्डे, रितेश समुन्द्रे, रंजीत ठाकुर, हेमंत जैन, चीनीलाल चंद्रा सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।


 

25-09-2019
झुग्गीवासियों को निगम का नोटिस, भाजपा नेता से मिले वार्डवासी

रायपुर। महर्षि वाल्मिकी वार्ड के अंतर्गत राजीव गांधी नगर में निगम ने नोटिस देकर झुग्गीवासियों को लाभाण्डी में स्थानान्तरित करने के लिए कहा है। नोटिस से आक्रोशित राजीव गांधी नगर वासियों ने आरडीए के पूर्व अध्यक्ष एवं भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव से उन्हें वही मकान देने की गुहार लगाई है। समस्याएं सुनकर संजय श्रीवास्तव ने झुग्गीवासियों को आश्वस्त किया है कि वे आयुक्त से चर्चा कर निराकरण करेंगे।

भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि केन्द्र सरकार की योजना के अंतर्गत झुग्गीवासियों को जहां वे काबिज है वहां उनको मकान के लिए राशि प्रदान की जाती है। बावजूद उन्हें दूसरी जगह स्थानान्तरित करना ठीक नहीं है। इसके कारण लोगों को रोजगार व शिक्षा की समस्याएं उत्पन्न होती है। भाजपा प्रवक्ता श्रीवास्तव ने निगम आयुक्त से मांग की है कि राजीव गांधी नगर के निवासियों को उन्हें वहीं मकान बनाकर प्रदान किया जाये। इस दौरान संजय साहा, देवा ताण्डी, सुभाष बाघ, प्रेम विश्वकर्मा, सुनील साहू, संतोष कुमार, संतोष सोनी व प्रेम साहू मौजूद रहे।

 

29-08-2019
हिरासत में मौतों पर भी कांग्रेस का दोहरा मानदंड : संजय श्रीवास्तव

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा हिरासत में हुई मौत के मामले में राजनीतिक प्रलाप करने पर कटाक्ष किया है और कहा कि कांग्रेस का इतिहास ही ऐसी घटनाओं पर राजनीतिक रोटी सेंकने का रहा है। श्रीवास्तव ने कहा कि प्रियंका गांधी को अपने भाई की करारी पराजय के बाद अमेठी की याद आ रही है और अमेठी के भिखारीपुर गांव में पुलिस हिरासत में हुई एक मौत की घटना पर अफसोस हो रहा है। पुलिस हिरासत में हुई एक मौत से अगर कांग्रेस की महासचिव सचमुच व्यथित हैं तो उन्हें छत्तीसगढ़ के विभिन्न स्थानों का दौरा करना चाहिए जहां कांग्रेस सरकार के महज शुरुआती छह-सात महीनों में ही आधा दर्जन लोगों की पुलिस हिरासत में दर्दनाक मौतें हुई हंै। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि हिरासत में हुई मौतों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए लेकिन अमेठी में हुई मौत से व्यथित प्रियंका गांधी का दिल छत्तीसगढ़ में अनुसूचित जनजाति समेत आधा दर्जन लोगों की पुलिस हिरासत में हुई मौतों पर क्यों नहीं पसीजा? श्रीवास्तव ने कहा कि चूंकि उत्तरप्रदेश में भाजपा की सरकार है और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है, क्या इसलिए प्रियंका गांधी की संवेदनाओं का पैमाना राजनीतिक नजरिये से तय हो रहा है? उन्होंने कहा कि कांग्रेस महासचिव के राजनीतिक प्रलाप ने साफ  कर दिया है कि जहां कांग्रेस सत्ता में है, उन राज्यों के वंचितों से सौतेला बर्ताव ही कांग्रेस का राजनीतिक चरित्र और पहचान है।

 

09-08-2019
भाजपा जनता के हित, सम्पूर्ण विकास और राष्ट्र के स्वाभिमान को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है : संजय श्रीवास्तव

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान के तहत शुक्रवार को रायपुर शहर जिला के जवाहर नगर मंडल के तत्वावधान में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता एवं रायपुर विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव के नेतृत्व में वृहद सदस्यता अभियान सम्पन्न हुआ। इस दौरान 500 से अधिक लोगों ने भाजपा की विचारधारा एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की केन्द्र सरकार की प्रखर राष्ट्र एवं विकासवादी कार्यशैली से प्रभावित होकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर लोगों में काफी उत्साह रहा तथा भाजपा में शामिल होने वाले लोगों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाए। उपस्थित जनसमूह को भाजपा का सदस्य बनाने के बाद संजय श्रीवास्तव ने कहा कि भाजपा में शामिल होने वालों का पार्टी में स्वागत है। भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है और इस पार्टी में कार्यकर्ता ही सब कुछ होते हैं।

उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी सामान्य कार्यकर्ता की हैसियत से पार्टी की विचारधारा के लिए कार्य करते हुए आज देश के सर्वोच्च नेता हैं। इसी तरह हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी बूथ स्तर के कार्यकर्ता से आज भाजपा के संगठन प्रमुख हैं। भाजपा जनता के हित, देश के सम्पूर्ण विकास और राष्ट्र स्वाभिमान को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है। आप सभी ने देश के विकास में सहभागी बनने के लिए भाजपा को चुना है। सदस्यता अभियान में नगर निगम के सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा, मंडल अध्यक्ष अवतार बागल, सोनू राजपूत, गीता रेड्डी, रमेश शर्मा, मनोज साहू, रंजीत सिंह ठाकुर, भूपेश यादव सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

07-08-2019
बेतुका है अभी वैट बढ़ाने का फ़ैसला : भाजपा 

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने अनावश्यक रूप से डीज़ल-पेट्रोल की क़ीमत में भारी बढ़ोत्तरी के लिए कांग्रेस सरकार की निंदा की है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि पहले रजिस्ट्री के दर में पांच गुना बढ़ोत्तरी के बाद अब वैट की दर बढ़ाकर डीज़ल/पेट्रोल की मूल्य वृद्धि करना, ऐसा लग रहा है मानो भूपेश सरकार ने तय कर लिया है कि प्रदेश के निम्न और मध्यम वर्ग को परेशान करती रहेगी। उन्होंने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय बाज़ार में तेल की क़ीमत वृद्धि के बाद प्रदेश की जनता को राहत देने के लिए डा.रमन सिंह की सरकार ने वैट की दर को घटाया था। श्रीवास्तव ने कहा कि उस राहत को वापस ले लेने का अभी कोई तुक ही नही था। भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने इस फ़ैसले को तुरंत वापस लेने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होने पर भाजपा सड़क पर उतर कर कड़ा विरोध करेगी। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804