GLIBS
13-08-2020
छत्तीसगढ़ श्रम कल्याण मंडल के नवनियुक्त अध्यक्ष शफी अहमद ने किया पदभार ग्रहण

 रायपुर। छत्तीसगढ़ श्रम कल्याण मंडल के नवनियुक्त अध्यक्ष शफी अहमद ने गुरुवार को श्रम कल्याण मंडल के कार्यालय में पदभार ग्रहण किया। पदभार ग्रहण कार्यक्रम में श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया,स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ.प्रेमसाय सिंह टेकाम ने शफी अहमद को नए जिम्मेदारी के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से विधायक  खेल साय सिंह, रायपुर ग्रामीण के विधायक सत्यनारायण शर्मा, विधायक डॉ. विनय जायसवाल, कृषि मंडी बोर्ड के अध्यक्ष  सुरेंद्र शर्मा,  रामशंकर साहू सहित अन्य सदस्य व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

30-07-2020
मुख्यमंत्री से मछुआ कल्याण बोर्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष ने मुलाकात कर जताया आभार 

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से गुरुवार को उनके निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ मछुआ कल्याण बोर्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष एमआर निषाद ने सौजन्य मुलाकात की। उन्होंने अपने नवीन दायित्व का कार्यभार ग्रहण करने की जानकारी दी। मुख्यमंत्री का सौपें गए दायित्व के लिए का आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने नवीन पदभार ग्रहण करने पर एमआर निषाद को बधाई और शुभकामनाएं दी। इस दौरान संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद भी उपस्थित थे ।

28-07-2020
महिला एवं बाल विकास विभाग का कार्यालय सुभाष स्टेडियम में शिफ्ट

रायपुर। जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय,महिला एवं बाल विकास विभाग,रायपुर के नवीन भवन नेताजी सुभाष स्टेडियम रायपुर, मोतीबाग के सामने शिफ्ट किया गया है। स्टेडियम के द्वितीय तल में मंगलवार से कार्यालय स्थापित किया गया है। यह कार्यालय नेताजी सुभाष स्टेडियम रायपुर के कक्ष क्रमांक 26,27,28,29 और 43 में संचालित होगा। इसमें महिला एवं बाल विकास विभाग और एकीकृत बाल संरक्षण योजना का सम्पूर्ण कार्यालय स्थापित किया गया है।

 

 

28-07-2020
Breaking : मंत्रालय और विभागाध्यक्षों के कार्यलय 6 अगस्त तक बंद रखने का निर्णय, आदेश जारी

रायपुर। राज्य शासन ने कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए मंत्रालय और विभागाध्यक्ष कार्यालयों का संचालन आगामी 6 अगस्त तक बंद रखने का निर्णय लिया है। इस संबंध में मंगलवार को आदेश जारी किया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार नवा रायपुर अटल नगर स्थित विभागाध्यक्ष कार्यालयों सहित रायपुर में स्थित विभागाध्यक्ष कार्यालयों का संचालन 6 अगस्त तक नही किया जाएगा। इस संबंध में सर्व संबंधित कार्यालयों को आदेश जारी किया गया है। बता दें कि पूर्व में 22 से 28 जुलाई तक मंत्रालय और विभागाध्यक्ष कार्यालयों का संचालन बंद रखने के निर्देश जारी किया गया था। कलेक्टर रायपुर की ओर से लॉक डाउन अवधि में वृद्धि किए जाने के फलस्वरूप इसे बढ़ाकर अब 6 अगस्त कर दिया गया है।

27-07-2020
स्वास्थ्य विभाग में आपदा मोचन निधि से 82 पदों पर निकली संविदा भर्ती, आवेदन 1 अगस्त तक

रायपुर/सूरजपुर। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरएस सिंह से प्राप्त जानकारी के अनुसार कार्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला सूरजपुर द्वारा आपदा मोचन निधि के तहत रिक्त कुल 82 पदों पर अस्थायी नियुक्ति की जानी है। इसके लिए आवेदन 1 अगस्त शाम 5 बजे तक ई-मेल और पंजीकृत डाक तथा स्पीड पोस्ट से मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला सूरजपुर छग के कार्यालय में आमंत्रित गया है। पूर्व में जो आवेदक आवेदन कर चुके हैं, उन्हें पृथक से आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। विस्तृत विज्ञापन और आवेदन प्रारूप सूरजपुर जिले की वेबसाइट में देखा और डाउनलोड किया जा सकता है।

21-07-2020
छत्तीसगढ़ खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी ने किया पदभार ग्रहण,मंत्रियो ने दी बधाई  

रायपुर। छत्तीसगढ़ खादी एवं ग्रामोद्योग ने नवनियुक्त अध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी ने राजधानी के केयूर भूषण स्मृति परिसर स्थित बोर्ड के कार्यालय में पदभार ग्रहण किया। इस मौके पर नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ.शिवकुमार डहरिया, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल,खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने उन्हें सौंपे गए दायित्वों के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर ग्रामोद्योग मंत्री गुरू रूद्रकुमार ,छत्तीसगढ़ राज्य गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष  कुलदीप जुनेजा, विधायक सत्यनारायण शर्मा, रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर, छत्तीसगढ़ खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, रायपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष सुभाष धुप्पड़, समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष करूणा शुक्ला, महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक, छत्तीसगढ़ वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सलाम रिजवी, छत्तीसगढ़ हाथकरघा संघ के अध्यक्ष मोतीलाल देवांगन, मुख्यमंत्री के सलाहकार विनोद वर्मा, रूचिर गर्ग ने तिवारी से मुलाकात कर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी। कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात  तिवारी ने बोर्ड की संचालित योजनाओं और कार्यक्रमों की जानकारी ली। इस अवसर पर खादी ग्राम तथा ग्रामोद्योग बोर्ड के प्रबंध संचालक राजेश सिंह राणा और बोर्ड के अन्य अधिकारियों से परिचय प्राप्त किया।

 

17-07-2020
एसएसपी ऑफिस का स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, शाखा सील कार्यालय नहीं....

रायपुर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर कार्यालय का स्टाफ कोरोना पॉजिटिव मिला है लेकिन कार्यालय को सील नहीं किया गया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तारकेश्वर पटेल ने कहा कि एसपी ऑफिस के ओएम शाखा में कार्यरत स्टाफ की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसके प्रायमरी कॉन्टैक्ट वाले स्टाफ का आज टेस्ट कराया जा रहा है। कार्यालय को सैनिटाइज कराया जा रहा है। एएसपी पटेल ने कहा कि आगामी दिनों में शासकीय अवकाश होने के कारण और कार्यालय पर्याप्त सैनिटाइज हो सके इसलिए, अनिवार्य कार्यों में लगे स्टाफ को छोड़कर अन्य को कार्यालय आने से मना किया गया है। कार्यालय को सील नहीं किया गया है।

16-07-2020
भरतपुर सोनहत में सड़क मार्ग के लिए मिले 65 लाख

कोरिया। मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत भरतपुर सोनहत विधानसभा में सड़क निर्माण के लिए 65 लाख रुपए की स्वीकृति मिली है। डोडकी से हायर सेकेंडरी पसौरी पहुंच मार्ग के लिए 49.50 लाख और चैनपुर स्थित एनएस सड़क से कार्यालय वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी पहुंच मार्ग के लिए 15 लाख रुपए की स्वीकृति मिली है। बता दें कि इसके पूर्व भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत इसी योजना से 1.85 करोड़ रुपए की स्वीकृति मिल चुकी है। बताया गया कि क्षेत्र के विकास के लिए विधायक विकास कमरो लगातार दौरा कर रहे हैं।

15-07-2020
Breaking : डोर टू डोर यूजर चार्ज वसूलने वाला निगम कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, जोन-2 कार्यालय सील

रायपुर। निगम के जोन-2 के कर्मचारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कार्यालय को सील कर दिया गया है। बता दें कि जोन कमिश्नर का ऑफिस है। जहां कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कार्यालय को सील कर दिया गया है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि डोर-डू-डोर यूज़र चार्ज वसूली के दौरान संक्रमण हुआ। फिलहाल कार्यालय को पूरी तरह सैनिटाइज किया गया है।

14-07-2020
एसपी ने स्टार लगाकर पुलिस जवानों को किया पदोन्नत, दी शुभकामनाएं

महासमुन्द। पुलिस अधीक्षक प्रफ्फुल कुमार ठाकुर ने 2 प्रधान आरक्षक को स्टार लगाकर एएसआई पद एवं 5 आरक्षकों को फित्ति लगाकर प्रधान आरक्षक के पद पर पदोन्नति दी। पुलिस अधीक्षक ठाकुर के द्वारा मंगलवार को पुलिस कार्यालय में जिला महासमुन्द के दो प्रधान आरक्षक जनक राम पटेल, मुरलीधर भोई के कंधों में सितारा लगाकर सहायक उप निरीक्षक पद पर पदोन्नति दी गई। वही जिले के एक महिला आरक्षक सुचित्रा विदानी एवं जिला धमतरी के चार आरक्षक  जयप्रकाश कन्नौजे, शेषनारायण पाण्डेय, रामकृष्ण साहू, आबिद खान को महासमुन्द के रिक्त प्रधान आरक्षक के पदों पर फित्ति लगाकर पदोन्नति दी गई।इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ठाकुर एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा साहू ने पदोन्नत अधिकारी, कर्मचारियों को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

13-07-2020
Breaking : मुख्यमंत्री ने गोधन न्याय योजना की तैयारियों को जानने ली बैठक

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में सोमवार को उनके निवास कार्यालय में गोधन न्याय योजना के क्रियान्वयन को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षा की गई। बैठक में क़ृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, मुख्य सचिव आरपी मंडल, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी, कृषि उत्पादन आयुक्त डॉ. एम. गीता, मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी, नगरीय प्रशासन विभाग की सचिव अलरमेल मंगई डी., मुख्यमंत्री के ग्रामीण विकास सलाहकार प्रदीप शर्मा, सहकारिता विभाग के सचिव आर प्रसन्ना और मुख्यमंत्री सचिवालय में उप सचिव सौम्या चौरसिया उपस्थित थी।

12-07-2020
मुख्यमंत्री से प्रदेश देवांगन कल्याण समाज ने की मुलाकात,सौंपा एक लाख रुपए का चेक

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से रविवार को उनके निवास कार्यालय में प्रदेश देवांगन कल्याण समाज के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश सरकार की ओर से शुरू की जा रही गोधन न्याय योजना के तहत गोबर क्रय करने के निर्णय को ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए संजीवनी बताया। कोरोना महामारी के दौरान जरुरतमंदों की सहायता के लिए एक लाख रुपए की राशि का चेक मुख्यमंत्री को सौंपा। मुख्यमंत्री बघेल ने देवांगन समाज की ओर से दिए गए इस सहयोग की सराहना की। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के बुनकरों की ओर से निर्मित वस्त्रों की टेक्सटाइल मार्केट में मांग बढ़े, इस दिशा में कार्य करने की जरूरत है। निर्मित कपड़ों की गुणवत्ता में वृद्धि हो, इसके लिए डिजाइनरों को हथकरघा से भी जोड़ा जाए। इस दौरान अध्यक्ष प्रदीप देवांगन, परस देवांगन,किरण देवांगन, मनोहर देवांगन, बल्लभ भाले, पोषण देवांगन सहित प्रदेश देवांगन कल्याण समाज के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804