GLIBS
19-01-2021
फिर से बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जाने आज की कीमत

रायपुर। राजधानी में लगातार पेट्रोल और डीजल के रेट में बढ़ोत्तरी जारी है। दाम में बढ़ोत्तरी से आमजनां को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आज यानि मंगलवार को इनके दामों में फिर से बढ़त दर्ज की गई है। आज पेट्रोल में 24 पैसे और डीजल में 27 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। इसी के साथ पेट्रोल 83.91 रुपए और डीजल 81.73 रुपए हो गया है। 

14-01-2021
फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, लोगों की जेब हो रही ढीली

रायपुर। पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी जारी है। इसका सीधा असर लोगों के जेब में पड़ रहा है। पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने से इसका असर नागरिकों के आम जरूरतों पर भी पड़ता है। गुरुवार को पेट्रोल में 24 पैसे और डीजल में 27 पैसे की बढ़त हुई है। इसी के साथ राजधानी रायपुर में पेट्रोल 83.43 रूपए और डीजल 81.20 रुपए प्रति लीटर हो गया है। 

13-01-2021
पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम, जानिए कितनी हुई कीमत

रायपुर। कुछ दिनों तक दाम स्थिर रहने के बाद राजधानी में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव देखने को मिला है। बता दें कि बुधवार को डीजल की कीमत में 20 पैसे और पेट्रोल में 18 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हुई है। इसी के साथ आज राजधानी में डीजल 80.81 रुपए प्रति लीटर और 

11-01-2021
राजधानी में अब भी नहीं बदली पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानिए आज की कीमत 

रायपुर। बुधवार को लगातार 29 दिन दाम स्थिर रहने के बाद फिर दो दिन तेल के दामों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई थी। आज पेट्रोल और डीजल का दाम स्थिर है। सरकारी तेल कंपनियों की ओर से आज भी डीजल और पेट्रोल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। बढ़ती कीमतों ने आमजनो को काफी परेशान किया है। राजधानी रायपुर में सोमवार 11 जनवरी 2021 को डीजल-80.66,पेट्रोल-82.95 है।

03-11-2020
झाड़ियों में छिपाकर रखे थे हजारों लीटर चोरी का डीजल, पुलिस ने दबिश देकर किया जब्त

 कोरबा। डीजल चोरों के खिलाफ पुलिस ने मोर्चा खोलते हुए अभियान चलाकर डीजल चोरों की धरपकड़ की जा रही है। इसी कड़ी में सर्वमंगला पुलिस चौकी की पुलिस ने भारी मात्रा में चोरी का डीजल पकड़ने में सफलता पाई है। कुसमुंडा रेलवे साइडिंग के किनारे झाड़ियों के बीच स्विफ्ट कार में 35-35 लीटर के 12 जेरीकेन मौजूद थे। वहीं पेड़ों की आड़ में 17 जेरीकेन मौजूद थे। इस लिहाज से 29 जेरीकेन में कुल 1 हजार 15 लीटर चोरी का डीजल जब्त किया,जिसकी कीमत लगभग 81 हजार रुपए बताई जा रही है। मामले में पुलिस ने एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है, जो फोकटपारा का निवासी है। मामले में दो आरोपी अभी फरार चल रहे हैं, जिन्हें पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

 

16-10-2020
कलेक्टर ने कहा, बिना मास्क के नहीं मिलेगा डीजल-पेट्रोल

धमतरी। कोविड-19 के संक्रमण को दृष्टिगत करते हुए कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने बिना मास्क के पेट्रोल-डीजल नहीं दिए जाने के निर्देश जिले के सभी पेट्रोल पम्प संचालकों को दिया है। पम्प संचालकों के नाम से जारी ज्ञापन में कहा गया है कि यदि कोई उपभोक्ता बिना मास्क के पेट्रोल अथवा डीजल के लिए आता है तो किसी भी हालत में ईंधन प्रदाय नहीं किया जाए। यदि बिना मास्क के किसी उपभोक्ता को पेट्रोल/डीजल दिया जाता है तो ऐसे फर्म संचालक के विरूद्ध नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

09-08-2020
Video: 67 जैरीकैन में भरकर ले जा रहे थे चोरी का डीजल,  पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा, 3 गिरफ्तार

जांजगीर-चांपा। जिले के बलौदा पुलिस ने डीजल का अवैध रूप से परिवहन कर रहे तीन युवकों को पिकअप के साथ पकड़ा है। युवकों से 67 जैरीकैन में भरे हुए 1950 सीटर डीजल जप्त किया गया है। तीनों युवकों के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। बलौदा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कोरबा जिले के हरदी बाजार की ओर से पिकअप में अवैध रूप से डीजल बिक्री के लिए लाया जा रहा है। सूचना पर पुलिस ने बिरगहनी गांव के करीब  वाहनों की जांच की जांच में संदिग्ध नजर आने पर पिकअप को रूकवाया। पिकअप में 67 जैरीकैन में भरा 1950 लीटर डीजल रखा था। ड्राइवर से पूछताछ करने पर वह संतोषप्रद  जवाब नहीं दे पाया जिसके बाद पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में ले लिया है जिन्हे आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए न्यायालय में पेश किया गया।

31-07-2020
हाइवे पर डीजल चोरी करते पकड़ाया टैंकर ड्राइवर, खरीदने वाले व्यापारी के यहां भी दबिश

कोरबा। मोरगा हाइवे पर डीजल चोरी करते टैंकर चालक को जिला खाद्य अधिकारी ने पकड़ा है। खाद्य अधिकारी ने चोरी किए गए डीजल को खरीदने वाले व्यापारी के यहाँ भी छापेमार कार्रवाई की। मोरगा के व्यापारी सुनील अग्रवाल के यहाँ से चोरी का खरीदा हुआ बीस लीटर डीजल और डीजल रखने के लिए उपयोग होने वाली 44 खाली जरकीन सहित नाप लीटर भी बरामद किये है।पूरे प्रकरण को आगामी करवाई के लिए कलेक्टर न्यायालय में पेश किया जाएगा। कलेक्टर किरण कौशल ने डीजल-पेट्रोल चोरी, कबाड़ चोरी और अवैध रेत उत्खनन के विरूद्ध ऐसी कार्रवाईयां आगे भी जारी रखने की बात कही है। उन्होंने आमजनों से भी ऐसी अवैधानिक गतिविधियों की जानकारी प्रशासन को समय पर देने की अपील की है। जिला खाद्य अधिकारी आशीष चतुर्वेदी ने बताया कि गोपालपुर के आईओसीएल डिपो से डीजल और पेट्रोल लेकर निकलने वाले टैंकरो से अम्बिकापुर हाइवे पर डीजल चोरी की शिकायतें मिल रही थी। ऐसी ही एक शिकायत पर अम्बिकापुर हाईवे पर मोरगा में टैंकर क्रमांक सीजी-15 एसी 4367 केे चालक को डीजल चोरी करते पकड़ा गया है। टैंकर गोपालपुर के डिपो से डीजल और पेट्रोल लेकर वाड्राफ नगर के लिए निकला था।

रास्ते में चालक ने टैंकर को मोरगा में सुनील अग्रवाल के फ्लाईएश ब्रिक्स बनाने के कारखाने परिसर में ले गया और पाइप से करीब 20 लीटर डीजल चोरी कर सुनील अग्रवाल को ही बेच रहा था। मौके पर पहुंची खाद्य विभाग की टीम ने टैंकर सहित चालक को रंगे हाथो पकड़कर टैंकर और चोरी किया गया डीजल जब्त कर लिया। मौके से टीम ने डीजल निकालने के लिए उपयोग में लाए गए पाइप को भी जब्त किया। जिला खाद्य अधिकारी ने इसके बाद सुनील अग्रवाल के ब्रिक्स प्लांट परिसर का भी निरीक्षण किया और खरीदे गए 20 लीटर डीजल सहित चोरी के डीजल पेट्रोल को रखने के लिए लगभग 44 अलग अलग नाप के खाली जरकीन भी जब्त किए। जब्त की गई जरकीनो में चोरी का लगभग एक हजार 100 लीटर डीजल-पेट्रोल रखा जा सकता है। जब्त टैंकर और अन्य सामान को अम्बिकापुर हाईवे पर चोटिया स्थित पेट्रोल पंप के परिसर में पेट्रोल पंप प्रबंधक की निगरानी में रखा गया है। खाद्य अधिकारी ने बताया कि पूरे प्रकरण को कलेक्टर न्यायालय मे कार्रवाई के लिए प्रस्तुत किया जा रहा है।

 

26-07-2020
डीजल टैंकर के अनियंत्रित होकर पलटते ही ग्रामीण दौड़े डिब्बा लेकर

कोरबा। गोपालपुर स्थित इंडियन ऑयल कारपोरेशन से डीजल,पेट्रोल लेकर खरसिया जा रहा टैंकर ग्राम गोढ़ी के पास अनियंत्रित होकर पलट गया। वाहन चालक ने छलांग लगाकर अपनी जान बचाई। बताया जा रहा है कि ड्राइवर का स्टेयरिंग से नियंत्रण खो दिया,जिससे यह हादसा हुआ।ग्रामीणों में डीजल,पेट्रोल एकत्रित करने मची होड़ के बीच पुलिस मौके पर पहुंची।

19-07-2020
डीजल महंगा और पेट्रोल सस्ता, घट सकती है डीजल गाड़ियों की मांग

रायपुर। प्रदेश में पेट्रोल की तुलना में डीजल की कीमत बढ़ गई है। रायपुर में पेट्रोल 79.19 रुपये प्रति लीटर और डीजल 79.26 रुपये प्रति लीटर रहा। जानकारों की माने तो पेट्रोल-डीजल की कीमतों में अभी उछाल आ सकती है। साथ ही डीजल का भाव अगर पेट्रोल से अधिक रहा। इस स्थिति में डीजल वाहनों की मांग कम हो जाएगी। वैसे भी इन दिनों पेट्रोल वाहनों की तुलना में डीजल वाहनों की मांग में कमी देखी जा रही है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804