GLIBS
24-03-2020
Breaking: डीजीपी ने सुकमा जिले के 61 पुलिस जवानों को दिया आउट आफ टर्न प्रमोशन

रायपुर। डीजीपी डीएम अवस्थी ने सुकमा जिले के 61 पुलिसकर्मियों को आउट आफ टर्न प्रमोशन देने का आदेश जारी किया है। सुकमा जिले में विभिन्न पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में अदम्य साहस एवं वीरता का परिचय देने पर उक्त कर्मियों को आउट आफ टर्न प्रमोशन का आदेश जारी किया गया है। उल्लेखनीय है कि नक्सल प्रभावित जिलों में पुलिसकर्मी विपरीत परिस्थितियों में भी साहस के साथ नक्सलियों से मुकाबला कर रहे हैं।  डीएम अवस्थी ने बताया कि नक्सल प्रभावित अन्य जिलों में भी अदम्य साहस का परिचय देने वाले पुलिस कर्मियों के लिए शीघ्र ही इसी प्रकार पदोन्नति आदेश जारी किए जाएंगे। पुलिसकर्मियों को निरीक्षक, कमांडर, कंपनी कमांडर, प्लाटून कमांडर, सहायक उप निरीक्षक एवं प्रधान आरक्षक के पद पर पदोन्नति दी गई है।

 पदोन्नति पाने वालों में बृज लाल, आशीष राजपूत, लखेश केवट, विजय प्रताप, कृष्ण चंद्र, नितेश ठाकुर, विकाश प्रताप, टंकेश्वर लहरे, राकेश सिंह, श्यामनाथ, पुखराज, नवरत्न, सुबोध, वीरेंद्र यदु,सोढ़ी कन्ना, कट्टम राजू,रामू राम, धनराज, विकास सिंह, कट्टम लच्छा, मड़कम, माडवी मुया, सुन्नम समिया, मड़कम राजू, सोयम मुकेश, सोड़ी हड़मा, रतिराम, धारा सिंह, सलवम संकू, सोयम राजेश, गीतेश्वर यादव, बारसे भीमा, सोयम दुला, सोयम एनका, सामनाथ यादव, वीरेंद्र नाग, मड़कम जोगा, सोयम लच्छू, अनीश कुमार, पंडा रमेश, आस मुकेश, माणिकलाल कुरेटी, पोडियम धुरवा, तिलक पोया, रोहित शोरी, मेहतुराम मरकाम, विजय मरकाम, प्रनीत खलको, नारायण सलाम, सराधू नाग, सोयम रमेश, ताती हुंगा, सलीम तिर्की, अखिलेश कोर्राम, अनिल सोरी, मंगलराम, शनि कुर्रे, हरेंद्र यादव, सलवम नागेश, विश्वनाथ यादव और नागेश्वर कोर्राम शामिल हैं।

23-03-2020
नक्सली हमले में शहीद गीतराम राठिया का गृहग्राम में राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

रायगढ़। सुकमा में हुए नक्सली हमले में शहीद हुए जिले के वीर सपूत गीतराम राठिया का आज सोमवार को उनके गृहग्राम सिंघनपुर में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। गीतराम राठिया का पार्थिव शरीर दोपहर 2 बजे भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से रायगढ़  के जिंदल एयरस्ट्रिप्स लाया गया। जिंदल एयर स्ट्रिप्स में जिला पंचायत अध्यक्ष निराकार पटेल,जेएसपीएल के अधिकारी व पुलिस विभाग ने उन्हें पुष्पांजलि देकर उनकी शहादत को नमन किया। इसके बाद शहीद के अंतिम दर्शन के लिए पार्थिव काया उनके निवास स्थान विनोबा नगर ले जाई गई,जहां लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। शहीद गीतराम राठिया अमर रहे के नारों से गुंजते स्वरों के बीच एम्बुलेंस शहीद के गृहग्राम की ओर रवाना हुई। सिंघनपुर गांव में प्रत्येक घर के दरवाजे पर लोगों ने शहीद के सम्मान में कलश व दीपक जला रखा था,जैसे ही शहीद की पार्थिव काया सिंघनपुर पहुंची तो लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। सभी अपने गांव के उस वीर योद्धा के अंतिम दर्शन को लालायित थे जिसने नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में डटकर मुकाबला करते हुए शहादत पाई है। गांव के सभी महिला,पुरुष,बुजुर्ग व बच्चों ने वीर सपूत की पार्थिव काया का  अंतिम दर्शन किया। कलेक्टर यशवंत कुमार व पुलिस अधीक्षक सन्तोष कुमार सिंह ने सिंघनपुर में शहीद की पार्थिव काया पर श्रद्धासुमन अर्पित किया। भारी संख्या में पुलिस जवानों की उपस्थिति में ग्राम सिंघनपुर के वीर सपूत गीतराम राठिया का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ सम्पन्न हुआ।

23-03-2020
डीजीपी का आदेश : सुकमा और बीजापुर में नक्सल अभियान में सहयोग के लिए दो अधिकारी तैनात

रायपुर। सुकमा में विगत 21 मार्च को घटित नक्सली घटना के परिपेक्ष में जिला सुकमा एवं बीजापुर में नक्सल अभियान में सहयोग के लिए दो अधिकारियों की ड्यूटी आगामी कुछ समय के लिए अस्थाई तौर पर लगाई गई है। पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। आदेश के अनुसार जितेंद्र शुक्ला पुलिस अधीक्षक महासमुंद की ड्यूटी सुकमा जिले में और के एस ध्रुव सेनानी दसवीं वाहिनी छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल सरगुजा की ड्यूटी बीजापुर जिले में नक्सली अभियानों में मदद के लिए लगाई गई है।

23-03-2020
Breaking: मुख्यमंत्री और गृहमंत्री ने नक्सली हिंसा में शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि, के विजय कुमार भी पहुंचे सुकमा

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, उद्योग मंत्री कवासी लखमा, केंद्रीय गृह मंत्रालय के वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार विजय कुमार और पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने सोमवार को सुकमा पुलिस लाइन में सुकमा नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सुकमा पुलिस लाईन में शहीद जवानों के साथियों और परिजनों से मुलाक़ात की।

23-03-2020
Breaking : राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार आएंगे रायपुर,सुकमा का दौरा भी

रायपुर। प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय सलाहकार के विजय कुमार आज रायपुर पहुंचेंगे। बता दें कि नक्सल मामले के जानकार और प्रधान-मंत्री के सलाहाकार के विजय कुमार इंडिगो की रूटीन फ्लाइट से आएंगे। उनका यह दौरा सुकमा में  नक्सली  हमले में 17 जवानों की शहादत के बाद बेहद अहम माना जा रहा है।

22-03-2020
​​​​​​​सुकमा नक्सली हमले की नरेंद्र मोदी ने की निंदा, राहुल ने कहा-घटना से आहत हूं, दी श्रद्धांजली

रायपुर। सुकमा में नक्सली और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में शहीद हुए 17 जवानों और 14 घायल जवानों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विट कर श्रद्धांजलि दी है। प्रधानमंत्री ने नक्सली घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि आपकी वीरता को कभी नहीं भुलाया जा सकता। उन्होंने घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्वीटर पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि नक्सली हमले में 17 जवानों के शहीद और 14 जवानों के घायल होने पर आहत हूं। शहीदों के परिवारों के प्रति संवदेना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ की कामना करता हूं।
 

22-03-2020
Breaking : 23 मार्च को भूपेश बघेल मुठभेड़ में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने जाएंगे सुकमा 

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 23 मार्च को पुलिस लाइन हेलिपैड से सुबह 9:00 बजे हेलीकॉप्टर से रवाना होकर 10:10 बजे सुकमा के पुलिस लाइन हेलीपैड पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री 10:15 बजे सुकमा नक्सली मुठभेड़ में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। वे दोपहर 12:10 बजे रायपुर लौट आएंगे ।

22-03-2020
गृहमंत्री 23 मार्च को सुकमा प्रवास पर 

रायपुर। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू 23 मार्च सोमवार को सुकमा जाएंगे। वे सुबह 9 बजे रायपुर से हेलीकॉप्टर से प्रस्थान कर सुकमा पहुचेंगे और कानून व्यवस्था की समीक्षा के बाद दोपहर 12 बजे रायपुर लौटेंगे।
 

22-03-2020
मोहन मरकाम ने नक्सल मुठभेड़ में जवानों की शहादत पर किया दुःख प्रकट

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने सुकमा जिले के कसलवाड़ में हुई नक्सल मुठभेड़ में हुई जवानों की शहादत पर दुख प्रकट किया है। कर्तव्यपरायणता का पालन करते हुए शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की हैं। उन्होंने कहा है कि इस शोक की घड़ी में कांग्रेस परिवार उनके साथ सहभागी है। मोहन मरकाम ने घटना में घायल जवानों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

22-03-2020
नक्सली हमले में शहीद जवानों की शहादत पर नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने शोक जताया

रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने सुकमा में नक्सली हमले में शहीद वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने ने ईश्वर से शहीद हुए जवानों के परिवारों को इस दुःख की घड़ी में धैर्य और शक्ति प्रदान करने की कामना की है। उन्होंने ने कहा कि प्रदेश सरकार को नक्सलियों के खिलाफ कारगर कार्रवाई करना चाहिये। साथ ही इन वीरों का शहादत व्यर्थ नही जाने देना चाहिये।

 

22-03-2020
ताम्रध्वज साहू ने सुकमा में नक्सली मुठभेड़ में जवानों के शहादत को किया नमन

रायपुर। प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने सुकमा में नक्सली मुड़भेड़ में शहीद हुए जवानों की खबर को दुखद बताया है। उन्होंने उनकी वीरता को प्रणाम किया है। गृह मंत्री ने भगवान से उनकी आत्मा को शांति प्रदान करने की कामना की है। ताम्रध्वज साहू ने रामकृष्ण हॉस्पिटल में घायल जवानों से मिलकर उनके स्वास्थ्य का हाल जाना और घायल जवानों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना की है। उन्होंने ने चिकित्सकों को बेहतर से बेहतर इलाज के निर्देश दे दिए गए हैं।

 

22-03-2020
भूपेश बघेल ने नक्सल मुठभेड़ में जवानों की शहादत पर दुःख प्रकट किया

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कल सुकमा जिले में नक्सल मुठभेड़ में जवानों की शहादत पर गहरा दुःख प्रकट किया है। उन्होंने शहीद जवानों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए घटना में घायल जवानों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।
 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804