GLIBS
23-02-2021
अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ आने वाले यात्रियों की होगी कोविड स्क्रीनिंग और कांटेक्ट ट्रेसिंग, निर्देश जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने अन्य राज्यों से विभिन्न माध्यमों से छत्तीसगढ़ आ रहे यात्रियों की कोविड स्क्रीनिंग और कांटेक्ट ट्रेसिंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में सभी कमिश्नरों और जिला कलेक्टरों को निर्देश जारी कर दिए हैं। जारी निर्देशों में कहा गया है कि देश में कोरोना संक्रमण प्रभावित व्यक्तियों की संभावित वृद्धि को देखते हुए विभिन्न माध्यमों से अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ आ रहे यात्रियों की कोविड स्क्रीनिंग और कांटेक्ट ट्रेसिंग की व्यवस्था की जाए। रायपुर व जगदलपुर (बस्तर) एयरपोर्ट पर विशेष रूप से मुबंई और दिल्ली से आने वाले यात्रियों सहित सभी यात्रियों की निर्धारित एसओपी अनुसार निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाए। विशेषकर महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश व दिल्ली से सड़क और रेल मार्ग से आने वाले यात्रियों की भी कोविड स्क्रीनिंग व कांटेक्ट ट्रेसिंग के लिए आवश्यक व्यवस्था रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और अंतर्राज्यीय एंट्री पॉइंट पर की जाए।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना के बढ़ते प्रकरण को देखते हुए प्रदेशवासियों से कोरोना संक्रमण से बचने के लिए पूर्व में जारी गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि जब तक हम कोरोना पर विजय प्राप्त नहीं कर लेते तब तक इससे बचने के लिए मास्क पहने, सोशल और फिजिकल डिस्टेंस का पालन करें। थोड़ी-थोड़ी देर में हाथों को धोते रहें। इन उपायों का पालन करने से ही हम अपने प्रदेश में कोरोना को रोकने में काफी हद तक सफल हुए हैं। आगे भी इनका कड़ाई से पालन करते हुए कोरोना संक्रमण की रोकथाम कर सकेंगे।

23-02-2021
Breaking : भूपेश बघेल ने एयरपोर्ट और महाराष्ट्र सीमा में थर्मल स्क्रीनिंग के दिए निर्देश

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महाराष्ट्र में कोविड-19 के बढ़ते प्रकरणों को देखते हुए राजधानी रायपुर के एयरपोर्ट और महाराष्ट्र बॉर्डर में कोरोना की थर्मल स्क्रीनिंग करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कोरोना के बढ़ते प्रकरण को देखते हुए प्रदेशवासियों से कोरोना संक्रमण से बचने के लिए पूर्व में जारी गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि जब तक हम कोरोना पर विजय प्राप्त नही कर लेते तब तक इससे बचने के लिए मास्क पहने, सोशल और फिजिकल डिस्टेंस का पालन करें, थोड़ी-थोड़ी देर में हाथों को धोते रहने से ही हम कोरोना को रोकने में काफी हद तक सफल हुए हैं। आगे भी इसका पालन करते हुए इसकी रोकथाम कर सकेंगे।

06-02-2021
क्वालिटी सर्वे में रायपुर एयरपोर्ट को मिला पहला स्थान

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश की राजधानी रायपुर के एयरपोर्ट ने क्वालिटी सर्वे में फिर से पहला स्थान हासिल किया है। ईस्टर्न रीजन में पहला स्थान मिला है। कोरोना काल में अक्टूबर 2020 से दिसंबर 2020 तक सर्वे किया गया था। ईस्टर्न रीजन में कोलकाता, भुवनेश्वर, रांची, जैसे बड़े एयरपोर्ट को पछाड़ते हुए रायपुर एयरपोर्ट ने पहला स्थान हासिल किया है।

25-01-2021
दुबई से मलाशय में छिपाकर ला रहे थे 3.46 किलो सोना, एयरपोर्ट में गिरफ्तार

 रायपुर/चेन्नई। दुबई से पहुंचे 5 यात्रियों के पास से 1.75 करोड़ रुपए मूल्य का 3.46 किलोग्राम सोना जब्त किया गया है। एक सीमा शुल्क अधिकारी ने कहा कि गोपनीय सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए अधिकारियों ने हवाई अड्डे पर पहुंचे यात्रियों को पकड़ा और मलाशय में छिपाकर लाया गया सोना जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी तमिलनाडु के निवासी हैं। सीमा शुल्क आयुक्त राजन चौधरी ने बताया कि आरोपियों के पैंट की जेब से भी सोने के टुकड़े बरामद किए गए। विज्ञप्ति के अनुसार सामान की जांच करने पर अधिकारियों ने सिगरेट के 75 कार्टन बरामद किए। विज्ञप्ति में कहा गया कि 1.75 करोड़ रुपए मूल्य का 3.46 किलोग्राम सोना तथा ढाई लाख रुपए मूल्य की सिगरेट और इस्तेमाल किए जा चुके लैपटॉप बरामद किए गए।

13-01-2021
भूपेश बघेल ने कहा, हर वर्ग के लोगों से चर्चा कर बनाएंगे बजट

रायपुर। दो दिवसीय महाराष्ट्र दौरे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रवाना हो चुके है। रवाना होते वक़्त एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने बजट की तैयारियों को लेकर बयान दिया। सीएम ने कहा कि 15 से 21 जनवरी तक बजट को लेकर मंत्रियों से चर्चा होगी। हम हर वर्ग के लोगों के साथ चर्चा कर बजट बनाएंगे। कोरोना के कारण सभी की प्राथमिकताएं बदली है। आमजनों के साथ सरकार की प्राथमिकताएं बदली है।

 

 

14-12-2020
झुमका गिरा रे मुंबई के एयरपोर्ट में, जानिए किसने कहा क्यों कहा और कब कहा

रायपुर/मुंबई। एक्ट्रेस जूही चावला ने हाल ही में एक ट्वीट किया है, जिसके बाद वह सुर्खियों में आ गई है। दरअसल जूही चावला का हीरे का झुमका मुंबई एयरपोर्ट पर गिर गया। झुमका गुम होने से परेशान जूही ने सोशल मीडिया पर भी अपनी परेशानी का जिक्र किया और लोगों से अपने गुम हुए झुमके को ढूंढने के लोगों से मदद भी मांगी है। एक्ट्रेस ने जनता से गुहार लगाई है कि इस बाली को ढूंढ़ने में मेरी मदद करें। जूही ने अपनी पोस्ट में झुमके की दूसरी जोड़ी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है कि, ‘सुबह मैं मुंबई एयरपोर्ट के गेट नंबर 8 पर जा रही थी। एमिरेट्स कॉउंटर पर मैने चेक किया, सिक्योरिटी चेक हुआ, लेकिन बीच में कहीं मेरा डायमंड झुमका गिर गया। अगर कोई मेरी मदद करेगा तो मैं खुश हो जाउंगी।’ जूही ने लोगों से यह भी कहा कि, ‘अगर किसी को उनका झमुका मिलता है, तो वह पुलिस को इसकी सूचना दे। ये मेरा मैचिंग पीस है, जिसे मैं 15 साल से पहन रही हूं। प्लीज ढूंढने में मेरी हेल्प करें, जूही ने यह भी लिखा कि जो भी उनके ईयररिंग को ढूंढ देगा वह उसे इनाम भी देंगी।

12-12-2020
छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव पहुंचे रायपुर, कहा- ढाई-ढाई साल के फार्मूले की कोई जानकारी नहीं

रायपुर। एआईसीसी छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव शनिवार सुबह राजधानी पहुंचे हैं। एयरपोर्ट में कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत किया। चंदन यादव से कांग्रेस सरकार के ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले पर पूछने पर उन्होंने कहा कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है, मेरा काम संगठन को मजबूत करना है। गौरतलब है कि डॉ. चंदन यादव आज राजीव भवन में संगठन नेताओं के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद 12-13 दिसंबर तक आयोजित विभिन्न संगठनात्मक बैठक कार्यक्रमों में भाग लेंगे। वे 14 दिसंबर को सुबह 9 बजे हेलीकाप्टर से रायपुर से सुकमा के लिए रवाना होंगे। सुबह 11 बजे सुकमा में आयोजित क्रिकेट प्रशिक्षण शिविर के समापन समारोह में भाग लेंगे।

04-11-2020
दिल्ली एयरपोर्ट सहित कई स्थानों को खालिस्तानी संगठन ने दी उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

नई दिल्ली। खालिस्तानी संगठनों ने दिल्ली एयरपोर्ट समेत कई जगहों पर धमाकों की धमकी दी है। खालिस्तान समर्थक संगठन सिख फॉर जस्टिस ने डीसीपी एयरपोर्ट का फोटो लगाकर उन्हें फेस ऑफ टेरर घोषित किया। इसके साथ ही खालिस्तनी संगठन की धमकी के बाद एयरपोर्ट समेत अनेक अहम जगहों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
दिल्ली पुलिस के एयरपोर्ट डीसीपी ने बताया कि इस तरह की धमकी की जानकारी मिली है। दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है, सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही डीआईएएल, एयर इंडिया, एयरपोर्ट पुलिस, सीआईएसएफ सिक्योरिटी यूनिट और स्पेशल सेल को अलर्ट पर रखा गया है।
खालिस्तानी संगठन ने ट्विटर पर एक वीडियो भी जारी किया। इस खुद को सिख फॉर जस्टिस का महासचिव बताने वाले गुरपतवंत सिंह ने एयर इंडिया की फ्लाइट दिल्ली से लंदन की फ्लाइट AI 111 और AI531 को रोकने की धमकी दी। इस ट्वीट के तुरंत बाद दिल्ली पुलिस की एंटी टेरर यूनिट एक्टिवेट हो गई। सीआईएसएफ और दिल्ली पुलिस ने एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी है।
दिल्ली एयरपोर्ट के डीसीपी राजीव रंजन ने कहा, 'हमने पिकेट्स की संख्या बढ़ा दी है और एयरपोर्ट में दाखिल होने वाले सभी वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है। सादे कपड़ों में भी दिल्ली पुलिस के हथियारबंद जवान एयरपोर्ट पर तैनात हैं।

09-09-2020
विमानतल का नामकरण मां दंतेश्वरी के नाम से होने के बाद 21 से शुरू होगी विमान सेवा

जगदलपुर। जिले के स्थानीय विमानतल का नाम बस्तर की आराध्य देवी माई दंतेश्वरी के नाम पर नामकरण करने के बाद हवाई सेवा शुरू करने की घोषणा अलायन्स एयर ने किया है। कंपनी के अनुसार 21 सितंबर को यहां से एटीआर विमान उड़ान भरेगा। 29 अगस्त को बस्तर के इससे पहले 5 अगस्त उड़ान की तिथि तय हुई थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के मद्देनजर 29 जुलाई को तारीख आगे बढ़ाते हुए सेवा अनिश्चित काल के लिए रद्द करने की घोषणा की थी। अग्रवाल हॉलीडेज के संचालक शैलेश अग्रवाल ने बताया कि एवियेशन कंपनी से लगातार फोन आ रहे हैं, पर दो बार बुकिंग की गई टिकटे रद्द करना पड़ा इससे ना केवल ग्राहक का नुकसान हुआ बल्कि एजेंट का नाम भी खराब होता है।

उन्होंने कहा की जब तक एवियेशन कंपनी की उड़ानें निरंतर जारी नहीं रहेगी यहां से कोई बुकिंग नहीं की जायेगी। उल्लेखनिय है कि 14 जून 2017 को पीएम नरेंद्र मोदी ने क्षेत्रीय उड़ान सेवा के तहत बस्तर को राज्य की राजधानी रायपुर और पड़ोसी प्रांत आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम से जोड़कर सौगात दी थी, लेकिन एयर ओडिशा के अनियमित विमान संचालन की वजह से कुल 54 दिनों की उड़ान के बाद इस सेवा पर ब्रेक लग गया था। विमान सेवा संचालित कर रही कंपनी के ब्लैक लिस्ट हो जाने के बाद स्थानीय एयरपोर्ट प्रबंधन ने नए सिरे से कवायद करते हुए टूसी की बजाए 03 सी के लिए लाइसेंस का आवेदन किया, जिसके बाद डीजीसीए की टीम का एक के बाद एक कई प्रवास यहां हुआ। तकनीकी अड़चनों को दूर करने में लंबा वक्त लगा। 21 सितंबर से शुरू हो रही एयर एलायंस का विमान क्रमांक 91885 सुबह 9 बजे हैदराबाद से उड़ान भरकर 10:25 बजे जगदलपुर पहुंचेगा, जगदलपुर से सुबह 10:55 बजे उड़ान भरकर दोपहर 12 बजे रायपुर पहुंचेगा, इसके बाद विमान संख्या 91886 वापसी के लिए दोपहर 12:30 बजे रायपुर से रवाना होकर 1:35 बजे जगदलपुर पहुंचेगा और जगदलपुर से अपरान्ह 2:5 बजे रवाना होकर हैदराबाद शाम 3:40 बजे पंहुचेगा।

04-09-2020
विदेशों से आने वालों का दिल्ली एयरपोर्ट पर होगा कोरोना टेस्ट, लैब हुई शुरू

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे दिल्ली में विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए कोविड-19 टेस्टिंग सुविधा शुरू कर दी गई है। टर्मिनल-3 के मल्टीलेवल कार पार्किंग एरिया में चौथी मंजिल पर कोरोना वायरस टेस्ट की ये व्यवस्था की गई है। विदेश ये आने वाले यात्री जो दिल्ली आएं हैं या फिर यहां से घरेलू उड़ान लेंगे, उनके लिए ये लैब शुरू की गई है। दिल्ली एयरपोर्ट इंटरनेशनल लिमिटेड (डीआईएएल) और जेनेस्ट्रिंग्स डायग्नोस्टिक सेंटर ने मिलकर एयरपोर्ट पर ये टेस्टिंग लैब शुरू की है। यहां टेस्ट के बाद चार से छह घंटे के भीतर रिजल्ट दे दिया जाएगा। यात्री का आरटी-पीसीआर टेस्ट का रिजल्ट निगेटिव आता है तो उसको बाहर जाने या फिर घरेलू उड़ाने लेने की इजाजत दी जाएगी। पॉजिटिव आने पर आईसीएमआर और एयरपोर्ट की इसको लेकर जारी गाइडलाइन के मुताबिक यात्री ट्रीट किया जाएगा। एयरपोर्ट पर ही कोरोना की जांच होने और कुछ ही समय में रिपोर्ट भी आ जाने से कोरोना संक्रमण से बचाव तो होगा ही यात्रियों को क्वारंटाइन संबंधी प्रक्रिया में भी आसानी होगी। जानकारी के मुताबिक, एयरपोर्ट पर कोरोना जांच में निगेटिव रिपोर्ट आने वालों को घर पर ही सात दिन के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा।

सात दिन के संस्थागत क्वारंटाइन से छूट मिलेगी। अभी विदेश से आने वाले यात्रियों को 96 घंटे पहले की जांच रिपोर्ट देनी होती है। सरकार ने इससे पहले आठ अगस्त को कहा गया था कि अगर अंतरराष्ट्रीय यात्री के पास यात्रा से 96 घंटे पहले किए गए परीक्षण का कोविड-निगेटिव प्रमाणपत्र है, तो उसका भारत में सात दिनों तक संस्थागत क्वारंटीन में रहना जरूरी नहीं है। ऐसे में दिल्ली हवाई अड्डे पर टेस्टिंग की सुविधा उन अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए खास फायदेमंद होगी,जिनके पास इस तरह का कोविड-निगेटिव प्रमाणपत्र नहीं है और वे संस्थागत क्वारंटीन से बचना चाहते हैं। भारत में कोरोना वायरस के कारण 23 मार्च से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें निलंबित हैं। हालांकि भारत सरकार कुछ एयरलाइंस के साथ विदेशों में फंसे भारतीयों के लिए विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित कर रही है।

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804