GLIBS
15-04-2021
सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए शिवसेना प्रमुख धनंजय परिहार, कहा-रेमडेसिविर ही एकमात्र उपाय नहीं

रायपुर। प्रदेश में कोरोना संक्रमण चरम पर है। ऐसे में इसकी रोकथाम के लिए गुरुवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी। बैठक में सभी राजनितिक दलों के प्रमुखों को बुलाया गया था। इसमें छत्तीसगढ़ शिवसेना प्रमुख धनंजय सिंह परिहार भी शामिल हुए। परिहार ने कहा कि बाजार में रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए हाय-तौबा मची हुई है। लोगों को यह इंजेक्शन मिलना मुश्किल हो गया है। लेकिन हम लोगों को यह सोचने की जरुरत है कि रेमडेसिविर ही एकमात्र ऐसी दवाई नहीं है, जिससे हम लोगों को बचा कर इस महामारी से निकाल पाए। हमें और भी उपायों के बारे में सोचने की जरूरत है।

 

09-04-2021
शहर में तनावपूर्ण माहौल बनाने वाले असमाजिक तत्वों पर हो कार्यवाई : शिवसेना

रायपुर। राजधानी में कुछ जगहों पर यति नरसिंहानंद के विरोध में उनकी फोटो पोस्टर पर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करके रोड पर लगाया गया है। शिवसेना रायपुर जिला इकाई ने इस सन्दर्भ में पुलिस अधीक्षक, कलेक्टर, आयुक्त नगर निगम रायपुर और सिविल लाइन थाना प्रभारी से शिकायत की है। शिवसेना ने कहा कि रायपुर शहर के कुछ क्षेत्रों में हिन्दू धर्म के संत नरसिंहानंद सरस्वती का अपमान करने के उद्देश्य से अज्ञात व्यक्तियों द्वारा सड़कों और दीवारों पर फ्लैक्स व पोस्टर लगाकर उसमें अशोभनीय व आपत्तिजनक टिप्पणी लिखी गई है। जो कि धार्मिक भावनाओ को ठेस पहुंचा रहा है। शिवसेना ने कहा कि संत द्वारा दिए गए वक्तव्य का हम समर्थन नहीं करते हैं। लेकिन किसी भी वक्तव्य का विरोध इस तरीके से मान्य नहीं माना जा सकता। इसमें किसी की छवि को धूमिल की जाए। संत के बयानों पर एफआईआर दिल्ली में हो चुकी है, ऐसे में यदि किसी को राज्य में इसका विरोध करना है तो वह कानून के दायरे में रहकर कानूनी कार्रवाई अनुसार किया जाए ना कि किसी धर्म के धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने के उद्देश्य से किया जाए। ऐसे विरोध से आगे अशांति फैलने की भी आशंका है। दूसरी ओर रायपुर शहर में शाम 6 बजे के बाद धारा 144 लगाई गई है,जिसके बाद भी रात्रि में इस तरह की हरकत अज्ञात व्यक्तियों द्वारा की गई है। शिवसेना ने कहा कि शहर में धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले और इस प्रकार के पोस्टर लगाने वाले अज्ञात व्यक्तियों की जांच कर उन पर कानूनी कार्यवाही की जाए। इसमें प्रमुख रूप से जिलाध्यक्ष शशांक देशमुख, प्रदेश महासचिव सुनील कुकरेजा, जिला महासचिव राहुल सोनवानी, जिला सचिव चद्रकांत वर्मा उपस्थित थे।

 

 

08-04-2021
शिवसेना ने चैंबर को सौंपा ज्ञापन, मुनाफाखोरी पर रोक के लिए की अपील 

रायपुर। बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र राज्य में राजधानी सहित कई जिलों में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। लॉकडाउन में सीधे-सीधे नुकसान आम नागरिकों और व्यापारियों को हो रहा है। लेकिन कुछ व्यापारी आपदा में अवसर तलाश रहे है। लॉकडाउन में कुछ व्यापारी आम जरूरतों के चीज़ों का दाम 4 से 5 गुना वसूल कर मुनाफाखोरी कर रहे है। मुनाफाखोरी के विरोध में आज शिवसेना रायपुर जिला इकाई ने छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों व पूर्व पदाधिकारियों से निवेदन किया है कि "जिस प्रकार चेंबर चुनाव में आप लोगों के द्वारा व्यापारियों से वोट देने का निवेदन किए थे उसी प्रकार आम जनता के हित को ध्यान में रखते हुए व्यापारियों से अपील करें कि मुनाफाखोरी ना हो, कोविड-19 लॉक डाउन में व्यापारी बंधु आम जनता की मदद को आगे आए।" शशांक देशमुख ने बताया कि ज्ञापन सौंपने के बाद चैम्बर ने उन्हें आश्वासन दिया है कि ऐसे व्यापारियों पर उनकी नज़र रहेगी। ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रूप से जिलाध्यक्ष शशांक देशमुख, जिला महासचिव राहुल सोनवानी, जिला सचिव चद्रकांत वर्मा, जिला सचिव प्रकाश यादव, उत्तर विधानसभा अध्यक्ष विक्की निर्मलकर उपस्थित थे।

 

 

28-03-2021
शिवसेना के मुख्यपत्र सामना ने उठाया अनिल देशमुख पर सवाल,कहा-वाजे वसूली कर रहा था और आपको जानकारी नहीं थी?

मुंबई। महाराष्ट्र में निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को लेकर राजनीतिक बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। जहां इस मामले को लेकर विपक्ष हमलावर हो गया है वहीं अब शिवसेना ने भी महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। शिवसेना के मुखपत्र सामना में कहा गया है कि सचिन वाजे वसूली रहा था और राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख को इसकी जानकारी नहीं थी? मुखपत्र में आगे लिखा गया है कि देशमुख को गृहमंत्री का पद दुर्घटनावश मिल गया। आगे लिखा गया है कि आखिर एपीआई स्तर के अधिकारी सचिन वाजे को इतने अधिकार किसने दिए? यही जांच का विषय है। पुलिस आयुक्त, गृह मंत्री, मंत्रिमंडल के प्रमुख लोगों का दुलारा व विश्वासपात्र रहा सचिन वाजे महज एक सहायक पुलिस निरीक्षक था लेकिन उसे सरकार में असीमित अधिकार किसके आदेश पर दिया गया। 


सामना में आगे लिखा गया है कि अनिल देशमुख को 'दुर्घटना वश' गृह मंत्रालय मिल गया जबकि उम्मीदवार कोई और था। क्यूंकि जयंत पाटिल और दिलीप वलसे पाटिल ने इस पद को स्वीकारने से मना कर दिया था। आज मौजूदा सरकार के पास 'डैमेज कंट्रोल' की कोई योजना नहीं है। आर.आर. पाटील की गृहमंत्री के रूप में कार्य पद्धति की तुलना आज भी की जाती है। संदिग्ध व्यक्ति के घेरे में रहकर राज्य के गृहमंत्री पद पर बैठा कोई भी व्यक्ति काम नहीं कर सकता है। पुलिस विभाग पहले ही बदनाम है। उस पर ऐसी बातों से संदेह बढ़ता है। अनिल देशमुख ने कुछ वरिष्ठ अधिकारियों से बेवजह पंगा लिया। गृहमंत्री को कम-से-कम बोलना चाहिए। बेवजह कैमरे के सामने जाना और जांच का आदेश जारी करना अच्छा नहीं है। ‘सौ सुनार की एक लोहार की’ ऐसा बर्ताव गृहमंत्री का होना चाहिए। पुलिस विभाग का नेतृत्व सिर्फ ‘सैल्यूट’ लेने के लिए नहीं होता है। वह प्रखर नेतृत्व देने के लिए होता है। प्रखरता ईमानदारी से तैयार होती है, ये भूलने से  कैसे चलेगा?
महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने इस पूरे दौर में निश्चित तौर पर क्या किया? राज्यपाल आज ठाकरे सरकार जाए इसके लिए राजभवन के समुद्र में बैठकर ईश्वर का जलाभिषेक कर रहे हैं। एंटालिया व परमबीर सिंह लेटर प्रकरण के कारण तो यह सरकार जाएगी ही, ऐसी उम्मीद लगाकर बैठे थे। उस पर भी पानी फिर गया। एक बार फिर महाराष्ट्र के भाजपाई नेता आए दिन राज्यपाल से मिल रहे हैं। सरकार की बर्खास्तगी की मांग कर रहे हैं, इससे राजभवन की प्रतिष्ठा भी कलंकित हुई। 

22-03-2021
शिवसेना की केंद्र सरकार को चुनौती, जो आग लगाएंगे उसमें खुद झुलस जाएंगे

मुंबई/रायपुर। शिवसेना नेता संजय राउत ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि केंद्रीय जांच एजेंसियों का गलत उपयोग किया जा रहा है। उन्होंने चेतावनी दी है कि जो आग लगाएंगे खुद झुलस जाएंगे। केंद्र सरकार महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की कोशिश कर रही है।

09-03-2021
शिवसेना ने महिला पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का किया सम्मान

रायपुर। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर छत्तीसगढ़ शिवसेना ने महिला सेना की पदाधिकारियों और कार्यकताओं का सम्मान कर महिला दिवस मनाया। जिलाध्यक्ष शशांक देशमुख ने बताया कि शिव सेना हमेशा ही महिलाओं के मान-सम्मान और उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए प्रयासरत रही है और शिव सेना में बहुत सी महिला कार्यकर्ता कार्य करती है। महिला दिवस पर हर बार की तरह इस बार भी उन सभी महिला कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया और उनको महिलाओं के लिए अच्छे से कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया गया और उनका आभार समस्त शिव सैनिकों ने व्यक्त किया। कार्यक्रम में मधुकर पांडे, रेशम जांगड़े, एचएन सिंह पालीवाल, सूरज साहू, राहुल सोनवानी, अनिल ठाकुर, चंद्रकांता वर्मा, प्रकाश यादव, विकी निर्मलकर, संजय सोनकर, नेहा तिवारी, ज्योति द्विवेदी, कोमल तिवारी, सोना साहू, माधुरी महानंद, निधि सिंह आदि कार्यकर्ता, महिलाएं उपस्थित थे।

08-03-2021
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस : शशांक देशमुख ने कहा- प्रगतिशील समाज के निर्माण के लिए महिलाओं का सम्मान जरूरी

रायपुर। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर शिवसेना के जिलाध्यक्ष शशांक देशमुख ने प्रदेशवासियों को शूभकामनाएं दी है। शशांक ने कहा कि महिलाएं सदियों से समाज के उत्थान में अग्रसर है। महिला सशक्तिकरण का यह मतलब नहीं है की आजादी के नाम पर फूहड़ता हो। महिला सशक्तिकरण का मतलब है कि महिलाएं अपने कर्तव्य का निर्वहन करें और देश और समाज को आगे बढ़ाए। प्रगतिशील समाज के निर्माण के लिए महिलाओं का सम्मान करना जरूरी है क्योंकि इनसे महिलाओं को और आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी।

08-03-2021
जगदलपुर में 30 लोगों ने किया शिवसेना में प्रवेश

जगदलपुर। नवनियुक्त जिला उपाध्यक्ष अशरफ़ खान के नेतृत्व में जगदलपुर के 30 युवाओं व महिलाओं ने शिवसेना में प्रवेश किया है। नगरनार स्टील प्लांट के निजीकरण का विरोध दर्ज कराने नगरनार मोर्चा निकाली गई थी। इसके बाद शिवसेना के प्रदेश अध्यक्ष धनजंय सिंह परिहार ने प्रेस वार्ता करके शिवसेना बस्तर के पुराने टीम को बर्खास्त करके नगरनार मोर्चा के कार्यक्रम प्रभारी डॉ. अरुण पाण्डेय को ही बस्तर जिलाध्यक्ष की कमान सौंपा था। गौरतलब है कि डॉ. अरुण पाण्डेय बस्तर जिलाध्यक्ष पद पर नियुक्ति से पूर्व युवा इकाई के प्रदेश सचिव के पद पर सक्रिय भूमिका में थे। महाविद्यालयों में विद्यार्थियों के हितों के लिए आवाज उठाते हुए उनके नेतृत्व में ही शिवसेना की युवा इकाई युवासेना ने छत्तीसगढ़ प्रदेश में छात्रसंघ अध्यक्ष और अन्य पदों पर जीत दर्ज किया था। पूर्व में कुशाभाऊ ठाकरे वार्ड, धरमपुरा, अटल आवास परिसर और कालीपुर में शिवसेना का गठन किया गया था। धनजंय सिंह परिहार के जन्मदिवस पर जिला उपाध्यक्षों की घोषणा उनके द्वारा की गई और अब सभी जिम्मेदार पदाधिकारियों ने जनसंपर्क करके लगातार वार्ड स्तर पर नए सदस्य बनाने का कार्य जारी है। इसी कड़ी में शिवसेना के नवनियुक्त ज़िला उपाध्यक्ष अशरफ़ खान के नेतृत्व में जगदलपुर नगर निगम क्षेत्र के स्व. राजीव गांधी वार्ड क्रमांक-33 के आकाश नगर क्षेत्र में शिवसेना के रीती नीति से लोगों को अवगत कराने के बाद 30 युवाओं व महिलाओं को शिवसेना में शामिल किया गया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804