GLIBS
28-05-2020
आठ लाख रुपए के इनामी माओवादी ने किया आत्मसमर्पण

दंतेवाड़ा। गुरुवार को प्लाटून नं 24 का डिप्टी कमांडर प्रदीप उर्फ भीमा कुंजाम पिता हुर्रा उम्र 25 वर्ष निवासी जबेली थाना अरनपुर द्वारा माओवादियों के खोखले विचारधारा से तंग आकर एवं छत्तीसगढ़ शासन के पुनर्वास योजना से प्रभावित होकर समाज के मुख्यधारा में जुड़ने के उद्देश्य से एवं विकास में सहयोग करने की इच्छा व्यक्त कर पुलिस अधीक्षक दंतेवाड़ा डॉक्टर अभिषेक  पल्लव एवं उपपुलिस महानिरीक्षक सीआरपीएफ डीएन लाल के समक्ष आत्मसमर्पण किया। आत्मसमर्पित माओवादी पर छत्तीसगढ़ शासन की नई इनामी पॉलिसी के तहत आठ लाख रुपये का इनाम था। आत्मसमर्पित माओवादी को छत्तीसगढ़ शासन के पुनर्वास नीति के तहत पुलिस अधीक्षक दंतेवाड़ा डॉक्टर अभिषेक पल्लव ने 10 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि प्रदान किया गया।

13-05-2020
पति-पत्नी सहित 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, सभी पर था इनाम

सुकमा। पुलिस अधीक्षक कार्यालय सुकमा में बुधवार को 4 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया। सभी इनामी नक्सली है, जिसमें से 1 नक्सली जोड़े ने भी सरेंडर किया है। इसमें पति रघु पर 5 लाख और पत्नी लखे पर 3 लाख का इनाम घाषित है। यह नक्सली पिछले कई सालों से नक्सल संगठन से जुड़े हुए और कई बड़ी वारदातों में शामिल थे। माओवादियों ने एसपी शलभ सिन्हा, एएसपी सिदार्थ तिवारी और सीआरपीएफ के अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण किया।

 

23-04-2020
एक लाख के इनामी माओवादी ने किया आत्मसमर्पण

दंतेवाड़ा। माओवादियों की खोखली विचारधारा से तंग आकर एवं छत्तीसगढ़ शासन के पुनर्वास योजना से प्रभावित होकर समाज के मुख्यधारा में जुड़ने के उद्देश्य से मलांगिर एरिया कमेटी में सक्रिय माओवादी सीएनएम कमांडर ताती लखमा ने पुलिस अधीक्षक के सामने आत्मसमर्पण किया। यह माओवादी अचेली पटेल पारा थाना अरनपुर का निवासी है। छत्तीसगढ़ शासन द्वारा इस पर 1 लाख रुपए का इनाम था। माओवादी ताती लखमा समाज की मुख्यधारा में जुड़ने के उद्देश्य दंतेवाड़ा पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। आत्मसमर्पित माओवादी को प्रोत्साहन स्वरूप पुलिस अधीक्षक दंतेवाड़ा डॉ. अभिषेक पल्लव ने 10 हजार रुपये प्रदान किया गया।

14-03-2020
दो इनामी नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, कई वारदातों में थे शामिल

राजनांदगांव। मोहला मानपुर क्षेत्र के नक्सली जोड़े ने शनिवार को पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया है। दोनों मोहला मानपुर एरिया में सक्रिय थे और कमेटी के सचिव थे। इसमें गैंद सिंह कोवाची पर 8 लाख रुपए और रमशीला धुर्वे पर 5 लाख रुपए का इनाम घोषित था। यह दोनों शीघ्र ही शादी करने वाले थे। दोनों 2006 से मोहला मानपुर एरिया कमेटी खूंखार सदस्यों में गिने जाते थे। ये लगभग 30 वारदातों में नामजद आरोपी रहे हैं।

 

13-03-2020
पूर्वी बस्तर डिवीजन की सक्रिय महिला माओवादी ने किया सरेंडर

रायपुर। बस्तर रेंज में सुरक्षा बलों के नक्सल विरोधी अभियान के बीच पूर्वी बस्तर डिवीजन की सक्रिय महिला माओवादी केडर ज्योति ने आत्मसमर्पण कर दिया है। आत्मसमर्पित महिला नक्सली को 2011 में नक्सल कमाण्ड सोमजी ने संगठन में भर्ती किया था। माओवादी केडर के निर्देश पर बारसूर इलाके के मंगनार, बुरदूम, बाकेली, मुंगाडी, तुलार गुफा, तोड़मा सहित अन्य गांवों में नक्सल संगठन के प्रचार प्रसार और वारदातों में शामिल रही है।

 

13-03-2020
8 लाख के इनामी सहित तीन नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, एक महिला नक्सली भी शामिल

सुकमा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके में जहां एक ओर पुलिस एंटी नक्सल ऑपरेशन चलाकर नक्सलियों का सफाया करने लगी हुई है, वहीं दूसरी ओर नक्सलियों के आत्मसमर्पण का दौर भी लगातार जारी है। शुक्रवार को भी तीन नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। बताया जा रहा है कि सरेंडर किए नक्सलियों में एक 8 लाख रुपए का इनामी नक्सली भी शामिल है। सभी नक्सलियों ने एसपी शलभ सिन्हा और सीआरपीएफ 226वीं बटालियन के अधिकारियों सामने सरेंडर किया है।

मिल जानकारी के अनुसार सोमवार को 8 लाख के इनामी करटामी बादल और 5 लाख रुपए की इनामी नक्सली और करटामी बादल की पत्नी ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है। इसके साथ ही 2 लाख रुपए के इनामी नक्सली मड़कम बीजू ने भी आत्मसमर्पण कर दिया है। बताया जा रहा है कि सभी नक्सलियों के खिलाफ इलाके के कई थानों में संगीन अपराध दर्ज हैं। तीनों लंबे समय से इलाके में नक्सल वारदातों को अंजाम देने में लगे हुए थे।




 

07-03-2020
प्रेमी के पत्र से प्रेरित होकर नक्सली प्रेमिका ने किया आत्मसमर्पण

दंतेवाड़ा। अपने प्रेमी के पत्र से प्रेरित होकर शनिवार को प्रेमिका नक्सली ने आत्मसमर्पण किया है। मिली जानकारी के अनुसार इनामी नक्सली लक्ष्मण ने अपनी प्रेमिका को पत्र लिखकर आत्मसमर्पण करने को कहा था। बता दें कि लक्ष्मण ने पहले ही पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया था। इसके बाद उसने अपनी प्रेमिका को आत्मसमर्पण के लिए पत्र लिखा था। अपने प्रेमी के पत्र से प्रेरित होकर नक्सली जयो ने भी शनिवार को दंतेवाड़ा पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है। जानकारी के अनुसार जयो सीएनएम कमांडर थीं। लक्ष्मण और जयो इंद्रावती पार के ग्रामीण हैं।  

04-03-2020
नक्सलियों ने की गुप्त सैनिक की हत्या, ग्रामीणों में दहशत

सुकमा। नक्सलियों का खूनी खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में तोंगपाल थाना क्षेत्र के पालेंम में गोपनीय सैनिक कवासी हूंगा की नक्सलियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। बता दें कि गुप्त सैनिक जैमर गांव का रहने वाला था, जो कुछ समय पहले नक्सलवाद छोड़कर आत्मसमर्पण किया था और उसके पश्चात गुप्त सैनिक के रूप में कार्य कर रहा था। कल पालेंम का मेला था और वह मेला देखने गया हुआ था। मौके की ताक में बैठे नक्सलियों ने मौके का फायदा उठा कर उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। 3 दिन पहले भी इस क्षेत्र में ग्रामीण मुचाकी हड़मा की नक्सलियों ने हत्या कर दी थी। हफ्तेभर के भीतर यह दूसरी घटना है। बता दें कि घटना बुधवार को आधी रात बाद करीब तीन बजे की है। घटनास्थल से सीआरपीएफ कैम्प की दूरी 500 मीटर है। बावजूद नक्सलियों ने हत्या जैसी घटना को अंजाम देकर सुरक्षा बल को एक तरह से खुली चुनौती दी है। बताया गया है कि वह नक्सल संगठन में सक्रिया था। बाद में आत्मसमर्पण कर पुलिस के लिए गोपनीय सैनिक के रूप में काम करता था। माओवादियों ने पुलिस मुखबिरी के लिए कवासी हूंगा को चिन्हांकित कर रखा था और मौके की तलाश में थे कि उसे अकेला पाकर हत्या कर दें। एसपी शलभ सिन्हा ने माओवादियों की ओर से गोली मारकर हत्या किए जाने की पुष्टि की है। इस घटना से जहां ग्रामीणों में दहशत है, वहीं सुरक्षाबल के जवान सतर्क हैं।

 

02-03-2020
8 लाख के इनामी नक्सली कमांडर ने किया आत्मसमर्पण, ओडिसा में ट्रेनिंग हेड क्वार्टर पर हुए हमले में था शामिल

बीजापुर। नक्सली उन्मूलन अभियान से प्रेरित होकर एक इनामी नक्सली ने आत्मसमर्पण किया है। बता दें कि आत्मसमर्पित नक्सली कमांडर सोमू ने बीजापुर एसपी के समक्ष आत्मसमर्पण किया। आत्मसमर्पित नक्सली 2009 में ओडिसा नयागढ़ ट्रेनिंग हेड क़्वाटर में किए गए हमले में शामिल था। नयागढ़ ट्रेनिंग हेड क़्वाटर से नक्सली एक लाख राउंड मैगजीन और कई दर्जन राइफल व 9 गाड़ियां लूट कर ले गए थे। आत्मसमर्पित नक्सली सोनू उर्फ सामु उर्फ सोमू पर 8 लाख का इनाम घोषित था। सोमू पर 12 पुलिस जवानों के हत्या का मामला भी दर्ज था। सोमू नक्सली संगठन में डॉक्टरी का भी काम करता था और अन्य नक्सलियों को ट्रेनिंग देता था। SP दिव्यांग पटेल और CRPF DIG कोमल सिंह के समक्ष किया आत्मसमर्पण।

29-02-2020
आत्मसमर्पण करना चाहता था माओवादी, भनक लगते ही साथियों ने की जमकर पिटाई, जान बचाकर पहुंचा थाने

बीजापुर। माओवादियों की ओर से अपने साथी को बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है, पीड़ित माओवादी की गलती सिर्फ इतनी थी कि वह आत्मसमर्पण करना चाहता था। मिली जानकारी के अनुसार, एक घायल माओवादी भागकर पुलिस चौकी पहुंचा उसने जानकारी दी कि उसके साथी माओवादियों ने उसकी जमकर पिटाई की है। घायल माओवादी सन्नू मंडावी की गलती सिर्फ इतनी थी कि वह आत्मसमर्पण करना चाहता था। जैसे ही उसके साथियों को इसकी भनक लगी तो उन्होंने पहले तो उसे खूब पीटा, उसके बाद जन अदालत लगाकर उसे सजा देने की तैयारी की जा रही थी।

जैसे-तैसे घायल माओवादी उनके चंगुल से बचकर सीधे थाने पहुंचा और अपनी आपबीती सुनाई। घायल माओवादी का इलाज जिला चिकित्सालय में करवाया जा रहा है। वही, उसकी शिकायत के बाद नामजद एफआईआर दर्ज कर ली गई है। बता दें कि आत्मसमर्पित नक्सली सन्नू मंडावी माओवादियों के कंपनी नंबर 7 में सक्रिय था और नक्सली वारदात में इंसास राइफल का इस्तेमाल करता था। इस पूरे घटना की जानकारी बस्तर की आवाज को एसपी दिव्यांग पटेल ने दी है।

12-02-2020
डॉ. रमन सिंह के बयान से स्पष्ट है कि भाजपा ने भूपेश बघेल के सामने आत्मसमर्पण कर दिया : विकास तिवारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव व प्रवक्ता विकास तिवारी ने भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के दिल्ली चुनाव परिणाम पर दिए उस बयान पर तंज कसा है। विकास तिवारी ने कहा कि डॉ. रमन सिंह ने दिल्ली कांग्रेस को आप पार्टी के सामने आत्मसमर्पण कर देने की बात कही है। क्या पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह महीने भर पहले छत्तीसगढ़ राज्य में हुए नगरीय निकाय चुनाव के रिजल्ट को भूल गए हैं? जो उन्हीं के नेतृत्व में और उनके ही पोस्टरबॉय की छवि के बल पर लड़े गए। निकाय चुनाव में भाजपा शून्य और कांग्रेस 10 नगर निगम में महापौर बनाने में सफल रही थी। प्रवक्ता विकास तिवारी ने कहा कि डॉ. रमन सिंह के बयान से स्पष्ट हो जाता है कि  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सामने पूरी भारतीय जनता पार्टी ने भी आत्मसमर्पण कर दिया था।

अपने शासन के 15 साल अनवरत प्रदेश को गर्त में पहुंचाने वाले मुखिया के मुंह से सही बात अनायास ही सही निकल ही गई। सालभर भर के कार्यकाल में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूरे प्रदेश के लोगों का दिल जीता, विश्वास बनाया और निकाय चुनाव में शून्य से भारतीय जनता पार्टी को आउट कर दिया। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को बताना चाहिए कि क्या निकाय चुनाव में भाजपा की प्रदेश इकाई ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आगे आत्मसमर्पण कर दिया था और भाजपा के शून्य परिणाम के जवाबदेही अभी तक किसी ने क्यों नहीं ली है?

10-02-2020
Breaking : 9 लाख के इनामी सात माओवादियों ने किया आत्मसमर्पण

बीजापुर। एलजीएस कमांडर और एलओएस के दो डिप्टी कमांडर समेत 9 लाख के इनामी सात माओवादियों ने जीवन शैली और नक्सली विचारधार से परेशान होकर एसपी दिव्यांग पटेल और सीआरपीएफ के डीआईजी कोमल सिंह के समक्ष आत्मसमर्पण किया। आत्मसमर्पित माओवादियों को पुलिस अधिकारियों ने दी 10-10 हज़ार रुपये की प्रोत्साहन राशि।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804