GLIBS
17-09-2020
देश के युवाओं ने प्रधानमंत्री का जन्मदिन बेरोजगार दिवस के रूप में मनाकर आक्रोश जताया : कांग्रेस

रायपुर। देश भर के युवाओं ने स्वफूर्त रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा है कि, प्रधानमंत्री के जन्मदिन को "राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस" के रूप में मना कर पूरे देश ने बेरोजगारी और बेकारी के खिलाफ अपनी एकजुटता को प्रदर्शित किया है। सोशल मीडिया में ट्विटर, फेसबुक पर मोदी सरकार की बेरोजगारी के खिलाफ चले महा ट्रेंड ने यह बता दिया कि, आज देश के लोगों मे रोजगार को लेकर वर्तमान केंद्र सरकार के प्रति कितना ज्याादा आक्रोश है। युवा केंद्रीय सरकार के प्रतिष्ठानों में नौकरियो में रोक के विरोध और देश में नए रोजगार के अवसरों की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा है कि,मोदी और उनके भक्तों ने रोम जल रहा था नीरो बंशी बजा रहा था कि, कहावत को चरितार्थ कर दिया। एक तरफ देश में बेरोजगारी चरम पर है। बेरोजगारी दर स्वतंत्र भारत के इतिहास में सबसे ज्यादा 44 प्रतिशत पर है। मोदी सरकार के लिए गए आत्मघाती निर्णयों नोटबंदी और जीएसटी ने उद्योग व्यापार की कमर तोड़ कर रख दी। फैक्ट्रियां व्यवसाय धंधे बंद हो गए। लोगो की नौकरियां चले गई है। रही सही कसर कोरोना की आपदा में पूरी हो गई। सारा देश रोजी रोटी और जीवन बचाने के झंझावत में लगा हुआ है। ऐसे समय देश भर में भाजपाई मोदी के जन्मदिवस को जन्मसप्ताह के रूप में मना कर देश की जनता के जले पर नमक छिड़कने का काम कर रहे हैं। जिस देश में 53 लाख लोग महामारी से पीड़ित हो, 85 हजार की जान चली गई हो, उस देश का प्रधानमंत्री जश्न कैसे मना सकता है ?

 

 

17-09-2020
प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर कांग्रेस नेता ने की आपत्तिजनक पोस्ट, भाजयुमो ने एसपी को ज्ञापन सौंपकर की एफआइआर की मांग

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर कांग्रेस नेता द्वारा फेसबुक में आपत्तिजनक पोस्ट डाले जाने के खिलाफ गुरुवार को भाजयुमो के जिलाध्यक्ष राजेश पांडेय ने एसपी अजय यादव को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि दोषी नेता पर एफआइआर दर्ज की जाएं। ज्ञापन सौंपने वालों में जिला महामंत्री सचिन मेघानी और अमित मैशेरी मौजूद थे।

 

17-09-2020
 सेवा सप्ताह में शामिल हुए नेता प्रतिपक्ष कौशिक,कहा- स्वच्छता के विचार को आत्मसात करने की जरूरत

रायपुर। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन  पर आयोजित स्वच्छता अभियान की शुरूआत की। प्रधानमंत्री मोदी ने हमें जीवन में मन,विचार और शरीर से स्वस्थ्य व स्वच्छ रहने की प्रेरणा दी है। उन्होंने कहा कि सामाजिक जीवन में हमें त्याग के साथ कार्य करने को प्रेरित किया है। हमें जीवन मे स्वच्छता के विचार को आत्मसात करने की जरूरत है। बिल्हा के सिरगिट्टी वार्ड संख्या 10 के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्वच्छता कार्यक्रम व स्वास्थ्य परीक्षण का आयोजन किया गया। जिला भाजपा सदस्य मनोज दुबे,मंडल अध्यक्ष बलराम देवांगन, महामंत्री सीनू राव,हरिश्चन्द्र साहू,तिफरा के पार्षद श्यामलाल बंजारे,संजू सिंह,जिला भाजपा मंत्री रामु साहू, राजकुमार यादव,अजय कश्यप,रामगोपाल यादव,शिवा धुरी,राजाराम प्रजापति,रितेश अग्रवाल,पवन तिवारी ,विजय मरावी,दीनू कौशिक,प्रसाद राव,लोमस कश्यप,रंजन सिंह, राशिद उल्लाह खान,हर्ष ताम्रकार,संजू गुप्ता,मोनू रजक,पवन छाबडा सहित मंडल के कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित रहे।

 

17-09-2020
भाजपा ने किया प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर कोरोना वारियर्स का सम्मान

कोरिया। भारतीय जनता पार्टी जिला कोरिया ने  जिला कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के पर कोरोना वारियर्स स्वास्थ्य, यातायात प्रभारी, शिक्षक, स्वच्छता कर्मचारियों एवं पत्रकारो का सम्मान किया गया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री भईयालाल राजवाड़े, जिला अध्यक्ष कृष्णबिहारी जायसवाल, पूर्व जिलाध्यक्ष तीरथ गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष शैलेष शिवहरे,जिला कार्यालय मंत्री एवं जिला संयोजक तीरथ राजवाड़े, जिला कार्यसमिति सदस्य रामधनी गुप्ता, सुरेन्द्र चक्रधारी,  मंडल महामंत्री सुभाष साहू, रेखा सिंह, गीता गिरी, मंजू जिवनानी, सतेन्द्र राजवाड़े उपस्थित थे।

 

17-09-2020
नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया पौधरोपण

जांजगीर चांपा। नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को भारतीय जनता पार्टी द्वारा सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा जी के आह्वान पर पूरे देश भर में  14 सितम्बर से 20 सितम्बर तक "संगठन ही सेवा है" के संकल्प के साथ बूथ स्तर पर अनेक कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इसी क्रम में जांजगीर में पौधरोपण कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुदीर्घ जीवन की प्रार्थना की गई। इस अवसर पर भाजपा नेता प्रशांत सिंह ठाकुर ने कहा कि "देश को एक नई ऊंचाइयों तक ले जाने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दीर्घायु हो। उनके नेतृत्व में भारत पुनः विश्व गुरु बनें। पौधरोपण कार्यक्रम में भाजपा आईटी सेल जिला संयोजक अभिमन्यु राठौर, भाजयुमो जिला महामंत्री जितेंद्र देवांगन, राहुल सेन उपस्थित थे।

 

17-09-2020
Breaking : भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की दी शुभकामनाएं

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर शुभकामना संदेश दिया है। मुख्यमंत्री बघेल ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि, "माननीय प्रधानमंत्री @narendramodi जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आपके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूँ।"

 

16-09-2020
धन धान्य सुख समृद्धि और कारोबार में वृद्धि चाहिए तो विधि विधान से कीजिये भगवान विश्वकर्मा का पूजन

रायपुर। भगवान विश्‍वकर्मा के जन्‍मदिन को विश्‍वकर्मा जयंती के नाम से जाना जाता है। इस दिन हिंदू धर्म के लोग अपने कार्य स्थल पर भगवान विश्वकर्मा की विशेष पूजा अर्चना करते हैं।  हर साल कन्या संक्रांति के दिन विश्वकर्मा पूजा की जाती है। विश्वकर्मा जयंती पर भगवान विश्वकर्मा की पूजा करने से कारोबार में वृद्धि होती है। धन-धान्य और सुख-समृद्धि के लिए भगवान विश्वकर्मा की पूजा करना आवश्यक और मंगलदायी है। आइए जानें राशि अनुसार विश्वकर्मा पूजन में क्या करें। भगवान विश्वकर्मा यंत्रों के देवता हैं। विश्वकर्मा पूजा का कारोबारियों के लिए विशेष महत्व रखता है।

क्या है पूजा महत्व :-
विश्वकर्मा की पूजा इसलिए की जाती है क्योंकि उन्हें पहला वास्तुकार माना गया था, मान्यता है कि हर साल लोहे और मशीनों की पूजा करते हैं तो वो जल्दी खराब नहीं होते है। मशीनें अच्छी चलती हैं क्योंकि भगवान उनपर अपनी कृपा बनाकर रखते है। विश्वकर्मा जयंती भारत के कई हिस्से में बेहद धूम धाम से मनाया जाता है।

पूजा विधि :-
विश्वकर्मा जयंती के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करके श्वेत वस्त्र पहनकर तैयार हो जाए।
निर्धारित पूजा स्थल पर भगवान विश्वकर्मा की फोटो या मूर्ति स्थापित करें।
पीले ये सफेद फूलों की माला भगवान विश्वकर्मा को पहनावें।
सुगंधित धूप और दीपक भी जलावें।
अपने सभी औजारों की एक-एक करके विधिवत पूजा करें।
भगवान विश्वकर्मा को पंचमेवा प्रसाद का भोग लगाएं।
हाथ में फूल और अक्षत लेकर शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा देव का ध्यान करें।
अब भगवान विश्‍वकर्मा को फूल चढ़ाकर आशीर्वाद ले। 
अंत में भगवान विश्‍वकर्मा की आरती कर ले।

08-09-2020
आज 87 की हुईं आशा भोसले, 16 साल की उम्र में की थी 31 वर्षीय गणपत राव से शादी

मुंबई। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की फेमस सिंगर आशा भोसले का आज जन्मदिन है। गायिका आशा भोसले आज यानी 8 सितंबर को 87 साल की हो जाएंगी। 8 सितंबर 1933 को महाराष्ट्र के सांगली में जन्मीं आशा भोसले जाने-माने गायक दीनानाथ मंगेशकर की पुत्री और सुरसाम्राज्ञी लता मंगेशकर की बहन हैं। आशा भोंसले जब नौ साल की थी तभी उनके पिता का निधन हो गया था। इसके बाद उनका परिवार पुणे से कोल्हापुर और फिर मुंबई आ गया था। उन्होंने अपनी बड़ी बहन लता मंगेशकर के साथ मिलकर गाना और फिल्मों में अभिनय करना शुरू कर दिया था। आशा ने साल 1943 में अपनी पहली मराठी फिल्म 'माझा बाळ' में गीत गाया था। उनका पहला हिंदी गीत साल 1948 में आई फिल्म 'चुनरिया' का 'सावन आया' था। आशा भोंसले ने 1949 में 16 साल की उम्र में अपनी बड़ी बहन लता मंगेशकर के 31 वर्षीय सेक्रेटरी गणपत राव भोसले से शादी की थी। 

इसके बाद उन्होंने अपने करियर पर ध्यान देना शुरू किया था। उन्होंने संगीतकार आर.डी. बर्मन से दूसरी शादी की थी। बात करें वर्कफ्रंट की तो, आशा भोसले ने 'ओ हसीना जुल्फों वाली', 'ओ मेरे सोना रे', 'इन आंखों की मस्ती के', 'पिया तू अब तो आजा', 'ये मेरा दिल' जैसे हजारों सदाबहार गाने गाए हैं। उन्होंने हिंदी के अलावा मराठी, बंगाली, गुजराती और अन्य भाषाओं के भी गीत गाए। संगीत में दिए गए योगदान के लिए उन्हें भारत सरकार ने 2008 में पद्म विभूषण पुरस्कार से सम्मानित किया। आशा भोसले को 7 बार फिल्मफेयर पुरस्कार, 2 राष्ट्रीय पुरस्कार और प्रतिष्ठित दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है।

24-08-2020
रक्तदान, पौधरोपण, कॉपी पेन वितरण, गौधन सेवा कर मनाया गया भूपेश बघेल का जन्मदिन

राजनांदगांव। महापौर हेमा देशमुख के नेतृत्व में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन्मदिन पर जिला कांग्रेस कमेटी, शहर महिला कांग्रेस, एनएसयूआई व कांग्रेस सेवादल द्वारा महापौर द्वारा निर्मित स्लोगन 'भूपेश है तो भरोसा है' अभियान के तहत के तहत विभिन्न सेवा कार्यक्रम आयोजित किए गए। युवा कांग्रेस द्वारा द्वारा जिला अस्पताल में रक्तदान महादान को चरितार्थ करते हुए रक्तदान कर सार्थक किया।

शहर महिला उत्तर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष दुलारी साहू, महासचिव अंशुका बेहेकर द्वारा आयोजित कार्यक्रम में महिला कांग्रेस द्वारा शहर अध्यक्ष रोशनी सिन्हा एवं वार्ड पार्षद विनय झा की उपस्थिति में वार्ड नं.14 के बल्देवबाग एरिया में जरूरतमंद परिवारों को सब्जियों का वितरण किया गया। एनएसयूआई के पदाधिकारी और कार्यकर्ता ने केशर नगर स्थित वात्सल्य भवन पहुंचकर नक्सलवाद से प्रभावित बच्चों को कॉपी पेन एवं मिठाई का वितरण किया। सेवादल के पदाधिकारियों द्वारा महापौर के आतिथ्य में कंचनबाग स्थित-गौसेवा केंद्र गौठान में गौमाता को गुड़ और आटा खिलाकर गौमाता का आशीर्वाद लेकर मुख्यमंत्री का जन्मदिन मनाया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम पर पर विभिन्न छायादार और फलदार पौधों का रोपण किया गया।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804