GLIBS
17-09-2021
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन पर मुख्यमंंत्री भूपेश बघेल और डॉ. रमन सिंह ने दी शुभकामनाएं 

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर शुक्रवार को मुख्यमंंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश के पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने उन्हें शुभकामनाएं दी। मुख्यमंंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट जारी कर उन्हें जन्मदिन की बधाई देते हुए उनके दीर्घायु होने की कामना की और अच्छे स्वास्थ्य लाभ के लिए शुभकामनाएं दी। वहीं डॉ. रमन सिंह ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सही अर्थों में कर्मयोगी हैं। उनकी संकल्पबद्धता, सज्जनता और संवेदनशीलता तो छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश ने कई बार देखी है। वे भारत के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। 

17-09-2021
71 वर्ष के हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 20 दिनों तक भाजपा चलाएगी सेवा और समर्पण अभियान

नई दिल्ली/रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रवार को 71वां जन्मदिन है। बता दें कि आज से अगले 20 दिनों तक भाजपा सेवा और समर्पण अभियान चलाएगी।
दरअसल 7 अक्टूबर को पीएम मोदी के जनसेवा के दो दशक पूरे हो रहे हैं। यहीं कारण है कि भाजपा की ओर से 20 दिन का सेवा और समर्पण अभियान चलाया जा रहा है। 7 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी के पीएम और सीएम पद पर रहते हुए 20 साल पूरे हो रहे हैं। इसलिए भाजपा 20 दिनों तक कार्यक्रम कर रही है। 7 अक्टूबर 2001 को नरेंद्र मोदी पहली बार गुजरात के सीएम पद की शपथ ली थी, तब से पीएम मोदी लगातार संवैधानिक पद पर बने हुए हैं।

17-09-2021
पीएम मोदी के जन्मदिन पर यूथ कांग्रेस आज मनाएगी राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस

नई दिल्ली/रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर शुक्रवार को यूथ कांग्रेस ‘बेरोजगारी दिवस’ मनाएगी। यूथ कांग्रेस राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के तहत देशभर में कई तरह के कार्यक्रम कर रही है। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा, मोदी सरकार 2 करोड़ रोजगार प्रति वर्ष देने के बड़े-बड़े वादे कर सत्ता में आई थी पर आज केंद्र सरकार रोजगार के मुद्दे पर पूरी तरह मौन है।

27-08-2021
द ग्रेट खली का असली नाम मालूम है, खली यानी दलीप सिंह राणा का जन्मदिन आज, प्रोफेशनल रेसलिंग का जाना पहचाना नाम

रायपुर। द ग्रेट खली का जन्मदिन शुक्रवार को है। खली का असली नाम  दलीप सिंह राणा वे प्रोफेशनल रेसलर और लिफ्टर है। 1993 में पंजाब पुलिस की नौकरी शुरू कर दी। लेकिन खली को तो कुछ और ही बनना था और देश दुनिया में अपनी पहचान बनानी थी। इसलिए उन्‍हें पुलिस में भर्ती होने के बाद रेसलिंग की ट्रेनिंग शुरू कर दी। लगातार मेहनत के बाद साल 2000 में उन्‍होंने अमेरिका में पहली बार रेसलिंग का अपना करियर शुरू किया। इसके बाद साल 2006 में वे वर्ल्‍ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट जिसे आप डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई के नाम से जानते हैं के कॉन्‍ट्रेक्‍ट पर साइन किए। ऐसा करने वाले वे भारत के पहले पहलवान बने थे और दुनियभर में दलीप सिंह राणा द ग्रेट खली के नाम से मशहूर हो गए।

26-08-2021
विशेष साहित्य सेवी पुरस्कार से सम्मानित दिनेश रघुवंशी का जन्मदिन आज

रायपुर। प्रसिद्ध साहित्यकार दिनेश रघुवंशी का जन्म 26 अगस्त 1964 को यूपी के जिला बुलंदशहर के गांव खैरपुर में हुआ। दिनेश रघुवंशी को तत्कालीन राष्ट्रपति डॉ. शंकर दयाल शर्मा सम्मानित कर चुके हैं। उन्हें हरियाणा साहित्य अकादमी से विशेष साहित्य सेवी का पुरस्कार मिल चुका है। इसके अलावा वे 100 से ज्यादा सम्मान प्राप्त कर चुके हैं और 3 हजार से ज्यादा कवि सम्मेलनों में भाग लिया है।

26-08-2021
नोबल पुरस्कार विजेता भारत रत्न मानवता के लिए जीवन अर्पित कर देने वाली मदर टेरेसा का जन्मदिन आज

रायपुर। दूसरों की सेवा में अपना जीवन अर्पित करने वाली मदर टेरेसा का जन्म आज ही के दिन यानी 26 अगस्त 1910 को हुआ था। मदर टेरेसा एक ऐसी महान आत्मा थीं, जिनका ह्रदय संसार के तमाम दीन-दरिद्र, बीमार, असहाय और गरीबों के लिए धड़कता था और इसी कारण उन्होंने अपना सम्पूर्ण जीवन उनके सेवा और भलाई में लगा दिया। मदर टेरेसा कैथोलिक नन थी। उन्होंने साल 1948 में भारत की नागरिकता ली और साल 1980 में उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'भारत रत्न' से सम्मानित किया गया। इससे पहले 17 अक्टूबर 1979 में उन्हें शांति के नोबेल पुरस्कार से भी नवाजा गया।

25-08-2021
मुख्यमंत्री को प्रसन्न करने आयोजित की गई थी स्पर्धा :  भाजपा महिला मोर्चा

रायपुर। भाजपा महिला मोर्चा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन्मदिन पर स्कूलों में मुख्यमंत्री बघेल से संबंधित सामान्य ज्ञान की परीक्षा करने के विरोध में जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय का बीते दिन घेराव किया। स्कूलों में सामान्य ज्ञान की परीक्षा महान व्यक्तियों के जीवन एवं उनके कार्य क्षेत्र के संबंध में प्रतियोगिता आयोजित की जाती है। लेकिन शिक्षा विभाग ने स्कूलों में प्रदेश सरकार का महिमा मंडन करके शिक्षा के पवित्र मंदिर का अपमान किया है। इसके विरोध में महिला मोर्चा ने जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय का घेराव किया गया तथा उन्हें ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान जिला शिक्षा प्रकोष्ठ के सदस्यों ने भी हिस्सा लिया। ज्ञापन सौंपने के दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष मीनल चैबे, ममता साहू, प्रदेश महामंत्री विभा अवस्थी, शैलेंद्री परगनिया, जिला अध्यक्ष सीमा साहू, कृतिका जैन, सरिता साहू, हर्षिला रूपाली, प्रीति परगनिया, स्वप्निल मिश्रा, मिनी पांडे, अर्चना शुक्ला, कपिला सिंह सहित भाजपा महिला मोर्चा और शिक्षा प्रकोष्ट के पदाधिकारी उपस्थित थे।

24-08-2021
ब्लाक कांग्रेस ने मंत्री मो. अकबर के जन्मदिन पर किया स्कूल परिसर में पौधरोपण

कवर्धा। मंत्री मो.अकबर के जन्मदिन पर बोड़ला ब्लाक कांग्रेस ने ग्राम मांदीभांठा के स्कूल परिसर में पौधरोपण किया। इस अवसर पर ब्लाक कांग्रेस कमेटी बोड़ला के अध्यक्ष पीताम्बर वर्मा, गोरेलाल, अजमत उल्लह खान, शहर कांग्रेस कमेटी कवर्धा के अध्यक्ष मोहित माहेश्वरी, नारद चंद्रवनशी, बंटी खान आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम में महिलाओं को साड़ी व बैगाओं को गमछा भेंट किया गया। कवर्धा शहर कांग्रेस अध्यक्ष मोहित माहेश्वरी ने कहा कि मंत्री मो.अकबर ने जिले का गौरव बढ़ाया है। सरल सहज मंत्री ने सभी वर्ग के बारे में सोचा है उनके जन्मदिन पर हम सब उनके दीर्घायु की कामना करते हैं।

 

24-08-2021
मंत्री के जन्मदिन पर एनएसयूआई के छात्रों ने वृद्धा आश्रम में बांटे फल व दैनिक उपयोग की  सामग्री

कवर्धा। मंत्री मो. अकबर के जन्मदिन के अवसर पर एनएसयूआई जिला उपाध्यक्ष शितेश चन्द्रवंशी ने अपने साथियो के साथ वृद्धाश्रम में बुजुर्गों को फल एवं आवश्यक दैनिक उपयोग की सामग्री वितरण की। सभी बुजुर्गों ने मंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी एवं उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना की। इस अवसर पर पीजी कॉलेज के जनभागीदारी समिति के सदस्य दीपक ठाकुर, प्रदेश उपाध्यक्ष इंटक राहुल सिन्हा, जिला सचिव एनएसयूआई सोनू कौशिक, जिला संयोजक प्रकाश योगी, विवेक जायसवाल सहित कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

23-08-2021
बस्तर संभाग के जनप्रतिनिधियों और कांग्रेस नेताओं ने भूपेश बघेल को जन्मदिन पर दी शुभकामनाएं

जगदलपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के 60 वें जन्मदिन पर बस्तर संभाग के जनप्रतिनिधियों एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने मुख्यमंत्री निवास में भूपेश बघेल से मुलाकात कर उन्हें स्वस्थ,सुखद, दीर्घ आयु और यशस्वी जीवन की कामनाएं करते हुए बधाई एवं शुभकामनाएं दी।इस अवसर पर उपस्थित समस्त नेताओं ने छत्तीसगढ़ के माटी पुत्र,किसान हितैषी, युवा हितैषी एवं छत्तीसगढ़ी संस्कृति के संरक्षक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दीर्घ आयु की कामनाएं बस्तर के आराध्य देवी मां दंतेश्वरी से की।

इस अवसर पर विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन, छत्तीसगढ़ राज्य अक्षय उर्जा विकास अभिकरण के अध्यक्ष मिथिलेश स्वर्णकार, राज्यसभा सदस्य फूलोदेवी नेताम, बस्तर आदिवासी क्षेत्र विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं बस्तर विधायक लखेश्वर बघेल, विधायक चित्रकोट राजमन बेंजाम,प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी महामंत्री रवि घोष,शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव शर्मा,दन्तेवाडा जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अवधेश सिंह गौतम, वरिष्ठ नेता अमीन मेमन,सत्तार अली, अब्दुल सईद, संजीव मुणोत, योगेश पानीग्राही, मनीष शर्मा एवं नरेन्द्र तिवारी उपस्थित रहे।

 

23-08-2021
मंत्री अमरजीत भगत ने जरुरतमंदों को खाद्य सामग्री बांटकर मनाया भूपेश बघेल का जन्मदिन

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जन्मदिन खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने जरुरतमंदों को खाद्य सामग्री और मिठाई बांटकर मनाया। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री  बघेल के जन्मदिवस को विभिन्न समितियों और संगठनों ने अलग-अलग तरीके से मनाया। खाद्य और संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जन्मदिन जरुरतमंदों की सेवा कर मनाया। उन्होंने नवीन विधायक विश्राम गृह पुरैना स्थित सरगुजा कुटीर में जरुरतमंदों को खाद्यान्न और मिठाई वितरित की।

23-08-2021
भूपेश बघेल के जन्मदिन पर कांग्रेस पदाधिकारियों ने बुजुर्गों को किया फल वितरण

गुंडरदेही। डूंडेरा कांग्रेस जोन अध्यक्ष योगेश साहू के नेतृत्व में भूपेश बघेल का जन्मदिन मनाया गया। इस अवसर पर ग्राम कुरदी में बुजुर्गों को फल वितरण किया गया। योगेश साहू ने भूपेश बघेल तथा मंत्री मो.अकबर को जन्मदिन की बधाई देते हुए उनके स्वस्थ जीवन की कामना की। इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस सचिव मुकेश कुमार साहू, डूंडेरा सेक्टर प्रभारी क्रितराम साहू, चौरेल सेक्टर प्रभारी खीलानंद साहू ,कुरदी बूथ प्रभारी भोलाराम देवांगन, ढूंडेरा बूथ प्रभारी जगदीश राम ठाकुर, खेरूद बूथ प्रभारी भरत यदु सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे।
 शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804