GLIBS
14-02-2020
सुषमा स्वराज के जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री ने किया नमन, ट्वीट कर कही ये बात

नई दिल्ली। पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की दिगंवत नेता सुषमा स्वराज का 14 फरवरी को जन्मदिन हैं। सुषमा स्वराज भारतीय राजनीति की लोकप्रिय नेता, कुशल वक्ता और भाजपा की वरिष्ठ नेता रहीं। उनका जन्म 14 फरवरी, 1952 को पंजाब के अंबाला में हुआ था। सुषमा राजनीति में 25 बरस की उम्र में आईं थीं। सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में 6 अगस्त 2019 को निधन हुआ था।
सुषमा स्वराज की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस जयशंकर और बेटी बांसुरी स्वराज ने उन्हें याद करते हुए असाधारण नेता बताया है। बता दें कि सुषमा स्वराज ने मोदी सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान विदेश मंत्री का पद संभाला था।
स्वराज को याद करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वह भारतीय मूल्यों और लोकाचार से दृढ़ता से जुड़ी थीं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'सुषमा जी को नमन। वह सार्वजनिक सेवा के लिए गरिमा, शालीनता और अटूट प्रतिबद्धता का प्रतीक हैं। वह दृढ़ता से भारतीय मूल्यों और लोकाचार से जुड़ी हुई थीं, राष्ट्र के लिए उन्होंने महान सपने देखे थे। वह एक असाधारण सहयोगी और एक उत्कृष्ट मंत्री थीं।'

 

11-02-2020
तिरुपति मंदिर में दर्शन करने पहुंची जाह्नवी कपूर , शेयर की तस्वीरें  

मुंबई। फिल्म एक्ट्रेस जान्हवी कपूर इन दिनों तिरुपति बालाजी के दर्शन करने पहुंची थी। मंदिर में जान्हवी नंगे पैर 12 किमी की तिरुमला की पहाड़ी पर बनी 3500 सीढ़ी चढ़कर भगवान के दर्शन करने पहुंची। जन्मदिन का मौका हो या फिर कोई फिल्म के रिलीज का मौका हो जान्हवी दर्शन करने के लिए जरूर पहुँचती है। सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस के मंदिर पैदल जाने का विडियो और तस्वीरें सामने आई है। जान्हवी ने इंस्टाग्राम पर कुछ फोटो भी शेयर की है। इन तस्वीरों में सीढ़ियों पर बैठी हुई नजर आ रही है। आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं हैं जब जाह्नवी तिरुपति मंदिर के दर्शन करने आई हैं इससे पहले वो अपनी फिल्म की सक्सेस के लिए यहां आई थी। 

06-02-2020
अंगद बेदी आज मना रहे अपना 37वां बर्थडे, फैमिली के साथ किया सेलिब्रेट

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर अंगद बेदी आज अपना 37वां बर्थडे मना रहे है। जन्मदिन के मौके पर सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर की। जहां वो अपनी खूबसूरत वाइफ नेहा धूपिया और बेटी मेहर के साथ नजर आये। बता दें कि अंगद ने अपने करियर की शुरूआत साल 2011 से की थी। इस साल अंगद ने फिल्म फालतू से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसी फिल्म से अंगद को पहचान मिली थी। इसके बाद अंगद ने उंगली, पिंक, डियर जिंदगी, टाइगर ज़िन्दा है और सूरमा जैसी फिल्मों में काम किया। अंगद बेदी के लिए साल 2018 बेहद खास रहा है। क्योंकि इस साल उन्होंने नेहा से शादी की थी।

 

03-02-2020
किश्वर मर्चेंट आज मना रही है अपना 38वां बर्थडे 

मुंबई। टीवी एक्ट्रेस किश्वर मर्चेंट आज अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं। किश्वर बिग बॉस सीजन 9 में भी नजर आ चूकी है। एक्ट्रेस का लुक 38 साल की उम्र में भी किसी बॅालीवुड सुपरस्टार से कम नहीं है और वो हमेशा से ही अपनी फिटनेस को लेकर सजग रही हैं। सोशल मीडिया पर किश्वर खूब एक्टिव रहती हैं,  आए दिन अपनी फोटो और वीडियो शेयर करती हैं। 
किश्वर मर्चेंट ने अपने 8 साल से छोटे बॉयफ्रेंड सुयश राय से 16 दिसंबर साल 2016 में शादी रचाई थीं। इस कपल की शादी बहुत शानदार हुई। वेडिंग की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल की गई। किश्वर और सुयश दोनों ही टेलीविजन के कई सारे सीरियल में नजर आ चुके हैं। किश्वर  ने 'शक्तिमान', 'कसौटी जिंदगी की', 'पिया का घर', 'परवरिश-कुछ खट्टे कुछ मीठे जैसे लोकप्रिय शो का हिस्सा रही हैं। 

01-02-2020
साउथ स्टार ब्रह्मानंदम का आज जन्मदिन, सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा #Brahmanandam

नई दिल्ली। साउथ फिल्में लम्बे समय से बनती आ रही हैं और हम सभी ने इनमें से कोई ना कोई फिल्म जरूर देखी है। बॉलीवुड की तरह साउथ सिनेमा के भी कई दीवाने हैं। जहां एक्टर्स प्रभास, महेश बाबू, दुलकर सलमान और अल्लू अर्जुन जैसे सितारों को काफी पसंद किया जाता है। आप साउथ सिनेमा के फैन हो या ना हो लेकिन एक साउथ का एक्टर ऐसा है, जिसको सभी जानते हैं और वो कोई और नहीं बल्कि ब्रह्मानंदम हैं। ब्रह्मानंदम तेलुगू सिनेमा का बड़ा नाम है और आप उन्हें लगभग हर तेलुगू फिल्म में देख सकते हैं। आप तेलुगू सिनेमा फॉलो करते हो या ना हो लेकिन आपने ब्रह्मानंदम को जरूर जानते होंगे। 1 फरवरी को ब्रह्मानंदम का 63वां जन्मदिन है। बर्थडे के दिन वे सोशल मीडिया पर ट्रेंड भी कर रहे हैं। फैंस उनके नाम का हैशटैग चला रहे हैं और उन्हें जन्मदिन बधाईयां देने के साथ-साथ उनके काम की तारीफ भी कर रहे हैं।

25-01-2020
एक्ट्रेस सेजल शर्मा के दोस्त ने बताई आत्महत्या की वजह, जाने क्या था कारण

मुंबई। टेलीविजन की मशहूर एक्ट्रेस सेजल शर्मा ने आत्महत्या कर ली है। शुक्रवार को सेजल का शव मुंबई में उनके मीरा रोड स्थित आवास पर मिला। पुलिस को शव के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। सेजल की मौत की खबर से उनके परिजन और दोस्त सकते में आ गए हैं। इन्हीं में सेजल के करीबी दोस्त और एक्टर निर्भय शुक्ला ने एक खुलासा किया है। निर्भय शुक्ला ने कहा, 'अपने पिता के खराब स्वास्थ्य को लेकर सेजल तनाव में थी। मैंने 15 नवंबर को उसे मैसेज कर मिलने को कहा। उसने बताया कि वह उदयपुर जा रही है। मैंने इसका कारण पूछा तो वो बोली कि उसके पिता को हार्ट अटैक आया है। सेजल के पिता काफी समय से अस्वस्थ थे। वह कैंसर से पीड़ित थे। हार्ट अटैक की खबर ने उसे हिलाकर रख दिया होगा। मैं उससे अपटेड लेता रहा। उसने कहा था कि पिता की हालत में सुधार हो रहा है। लेकिन सब ठीक नहीं था।

और, फिर मैं अपने काम में व्यस्त हो गया।' आखिरी बार सेजल से बातचीत के सवाल पर निर्भय ने कहा, 'दिसंबर में उन्होंने मुझे मेरे जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी थीं। फिर शायद, जनवरी में हमारी बात हुई और हमने मिलने की योजना बनाई। वह आयशा कादुस्कर से मिलने वाली थी, जिन्होंने हमारे शो में नैना की बहन का किरदार निभाया था। वह आयशा के भी काफी करीब थी।' सेजल से पहली मुलाकात का जिक्र करते हुए निर्भय ने बताया, सेजल एक सरल स्वभाव वाली लड़की थी। ढाई साल पहले हमारी मुलाकात हुई और हम दोस्त बन गए। हम अक्सर साथ घूमते थे। पिछली बार हम एक दोस्त के जन्मदिन पर एक फूड कोर्ट में मिले थे। मैं हमेशा उसे याद करूंगा। अगर उसके दिमाग में ऐसा कुछ चल रहा था तो काश वो हमारे साथ इसकी चर्चा करती। बता दें, सेजल को शोहरत स्टार प्लस के धारावाहिक दिल तो हैप्पी है जी से मिली। उन्होंने आमिर खान के साथ विवो फोन के विज्ञापन में काम किया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सेजल अपनी निजी जिंदगी में काफी परेशान चल रहीं थीं। गुरुवार देर रात भी उनकी अपने कुछ दोस्तों से फोन पर लंबी बातें हुईं। पुलिस इसे मनोरंजन जगत के ग्लैमर में फंसकर डिप्रेशन में जाने का एक और मामला मानकर चल रही है। इस बारे में मीरा रोड थाने में एक्सिडेंटल डेथ रिपोर्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

09-01-2020
कम्बल,फल और बच्चों को कॉपी,पेन का वितरण कर मनाया गया गिरीश दुबे का जन्मदिन

रायपुर। शहर ज़िला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे के जन्मदिन के अवसर पर आज शहर में विभिन्न आयोजन किए गए। जन्मदिन पर शहर जिला के प्रवक्ता बंशी कन्नौजे ने सभापति प्रमोद दुबे, ब्लाक अध्यक्ष प्रशांत ठेंगड़ी की उपस्थिति में ब्रह्नपुरी निवासी बसंत राव गिरिपुंजे 80 वर्षीय को श्रवण यंत्र दिया। इसके बाद जनसमस्या निवारण प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सद्दाम सोलंकी ने गांधी मैदान कांग्रेस भवन में मज़दूरों को फल वितरण किया और बच्चों को कॉपी व पेन वितरण का किया। वार्ड अध्यक्ष कमल गिलहरे, पप्पू शर्मा ने अपने साथियों के साथ रेलवे स्टेशन में ग़रीबों को कम्बल बांटा,साथ ही टिकरापारा स्थित गार्डन में महापौर एजाज़ ढेबर,पार्षद सतनाम पनाग,अमित दास,समीर अख़्तर,बंटी होरा,सुमित दास की उपस्थिति में महिलाओं ने शाल और श्रीफल से गिरीश दुबे का सम्मान किया।

रायपुर शहर के समस्त ब्लाक अध्यक्षों ने जन्मदिन मनाया। इस अवसर पर पंकज मिश्रा,आकाश शर्मा,शब्बीर खान, जी.श्रीनिवास,नवीन चंद्राकर,अमित शर्मा,पुष्पराज वैद,जित्तू,अरुण जघेल,सुनीता शर्मा,राजू नायक,विक्रांत शिर्के उपस्थित थे।

 

 

05-01-2020
प्रधानमंत्री मोदी ने दी वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी को जन्मदिन पर शुभकामनाएं

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुभकामनाएं दी। पीएम मोदी ने उनके आवास पर पहुंचकर उन्हें जन्मदिन की बधाईयां दी। रविवार 5 जनवरी को भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी के 86वें जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें जन्मदिन की बधाईया दीं। पीएम मोदी ने उनके आवास पर पहुंचकर उनसे मुलाकात की और उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी और उन्हें राष्ट्रहित के विषयों पर 'अटल व्यक्तित्व' का स्वामी बताया। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'मुरली मनोहर जोशी जी के जन्मदिवस पर उन्हें बधाइयां।

जोशीजी ने राजनीति, संसद में और एक मंत्री के तौर पर हमारे देश के योगदान में अमिट छाप छोड़ी है।' पीएम मोदी ने आगे लिखा कि जब राष्ट्रहित तथा देश को प्रगति पथ पर आगे बढ़ाने की बात आती है तो वह दृढ़ साबित होते हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी ने एक और ट्वीट किया और लिखा कि मुरली मनोहर जोशी के साथ सालों तक काम कर वह खुद को खुशकिस्मत मानते हैं। पीएम ने लिखा कि उनके साथ काम कर मेरी तरह अन्य कार्यकर्ताओं ने उनसे बहुत सीखा है। पार्टी को मजबूत करने में उनकी भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है। मैं ईश्वर से जोशी जी के लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं। बता दें कि भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी का जन्म 5 जनवरी, 1934 को उत्तराखंड में हुआ था। 1991-93 तक वो भाजपा के अध्यक्ष रहे।

05-01-2020
कवासी लखमा ने सादगी के साथ श्री प्रयास स्कूल के बच्चों के बीच मनाया अपना जन्मदिन

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा का 66वां जन्मदिन बड़ी सादगी के साथ संतोषीनगर स्थित प्रयास संस्था के बच्चों के बीच मनाया। मंत्री लखमा को देखकर कोई भी ये नहीं कहेगा कि वो इतने उम्र के हो गए होंगे, क्योंकि उनके चेहरे में अभी चमक बरकरार है। मंत्री कवासी लखमा रविवार सुबह प्रयास संस्था के निर्धन बच्चों के बीच पहुंचे। अपने जन्मदिन को खास बनाने बच्चों के बीच बैठकर केक काटा और उन्हें खिलाई भी। मंत्री को अपने पास पाकर बच्चे काफी खुश नजर आए। तालियों की गड़गड़ाहट के साथ बच्चों ने उनका स्वागत किया। बच्चों ने लखमा को जन्मदिन की बधाई भी दी। साथ ही एक पौधा भी गिफ्ट किया। बता दें कि कवासी लखमा का जन्म साल 1953 में सुकमा जिले के नागारास गांव में हुआ था। उन्होंने कभी स्कूल का मुंह तक नहीं देखा। लेकिन मूल रूप से किसानी का काम करने वाले लखमा राज्य के गठन के बाद से ही लगातार चुनाव जीतते रहे हैं। वो बस्तर की कोंटा सीट से विधायक और राज्य के आबकारी मंत्री भी है।

13-12-2019
कलेक्टर डोमन सिंह ने बाल गृह के बच्चों के साथ मनाया अपना जन्मदिन

कोरिया। कलेक्टर डोमन सिंह एक अलग पहचान रखने वाले कोरिया कलेक्टर ने अपना जन्मदिन कलेक्ट्रेट कार्यालय एवं अधिकारी के बीच ना मना कर कोरिया जिला के बाल गृह( बालक) छोटे-छोटे बच्चे के साथ अपना जन्मदिन बच्चे के हाथों से केक काट कर मनाया। उन्होंने बच्चों को मिठाई खिलाई एवं उपहार दिए। कोरिया कलेक्टर ने बच्चों के साथ अपना बचपन एवं अपना अनुभव बच्चों के साथ याद किए। बाल गृह के बच्चे कलेक्टर के जन्मदिन मना कर उत्साहित हुए।

 

09-12-2019
भूपेश बघेल ने सोनिया गांधी को दी जन्मदिन की बधाई, कही ये बात...

रायपुर। सोमवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्य्क्ष सोनिया गाँधी का 74वां जन्मदिन है। इस मौके पर प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने उनकी दीर्घायु और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए जन्मदिन की बधाई दी है। सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा है, हमारी नेता एवं राष्ट्रीय अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी जी के जन्मदिवस पर ढेर सारी बधाई एवं शुभकामनाएं। आपका त्याग और संघर्ष हम सब कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए सदैव प्रेरणा रहा है। आपके नेतृत्व ने हमेशा पार्टी को एकजुट और ऊर्जावान रखा है। आप शतायु हों…

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804