GLIBS
23-02-2020
महिला टी-20 विश्व कप : जीत का इरादा लेकर बांग्लादेश से भिड़ेगा भारत

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम सोमवार को होने वाले आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के अपने दूसरे मैच में जीत की लय जारी रखने के इरादा लेकर बांग्लादेश से भिड़ेगी। भारत ने शुक्रवार को ही विश्व कप के अपने पहले मैच में चार बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 132 रन के स्कोर का  सफलतापूर्वक बचाव किया था। बल्लेबाजी में जहां दीप्ति शर्मा ने नाबाद 49 रनों की पारी खेली थी तो वहीं गेंदबाजी में पूनम यादव ने मात्र 19 रन देकर चार विकेट चटकाए थे और भारत को 17 रनों से शानदार जीत दिलाई थी। वाका की पिच दोनों ही टीमों के लिए नई होगी। टी-20 विश्व कप के पहले मैच में चार विकेट चटकाने वाली पूनम यादव ने 2018 के एशिया कप फाइनल में भी बांग्लादेश के खिलाफ नौ रन देकर चार विकेट लिए थे और वह एक बार फिर यहां भी उसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगी।

11-02-2020
आईसीसी ने नो बॉल को लेकर बनाया नया नियम, फिल्ड अंपायर का काम होगा आसान

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में होने वाली आगामी महिला टी-20 वर्ल्ड कप में इस तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। भारत-वेस्टइंडीज के बीच मैच के दौरान सफलतापूर्वक इस तकनीक के इस्तेमाल के बाद आईसीसी ने इसे बड़े स्तर पर लागू करने का मन बना लिया है।
इस नए नियम और तकनीक के तहत थर्ड अंपायर अब हर गेंद के बाद गेंदबाज के फ्रंट फूट को देखेगा और नो बॉल की सूरत में फिल्ड अंपायर को जानकारी देगा। इस नियम के बाद अब फिल्ड अंपायर बिना थर्ड अंपायर की सलाह के पैर के नो बॉल को लेकर कोई भी फैसला नहीं ले पाएगा। हालांकि वो अन्य तरह के नो बॉल मामले में पहले की ही तरह फैसले लेता रहेगा। नो बॉल को लेकर पिछले कुछ समय में काफी विवाद हुए हैं और इसकी वजह से कप्तान और खिलाड़ियों के साथ अंपायर की नोकझोंक भी देखने को मिली है। ऐसे में इस तकनीक के लागू होने के बाद फिल्ड अंपायर का काम आसान हो जाएगा।

10-02-2020
बीहड़ क्षेत्र के ग्राम में आला अधिकारियों ने खेला क्रिकेट मैच, ग्रामीणों ने उठाया लुफ्त

धमतरी। नगरी विकासखण्ड के ओड़िशा प्रांत से लगे सीमावर्ती क्षेत्र में अतिसंवेदनशील एवं घने जंगलों से आच्छादित ग्राम पंचायत खल्लारी में सोमवार को जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के बीच मैत्री क्रिकेट मैच का रोमांचक आयोजन किया गया। इसमें जिला प्रशासन की टीम का नेतृत्व कलेक्टर रजत बंसल एवं पुलिस प्रशासन की टीम का नेतृत्व पुलिस अधीक्षक धमतरी बीपी राजभानू ने किया। टॉस जीतकर पुलिस प्रशासन की टीम द्वारा पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया गया। पुलिस प्रशासन की टीम ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए निर्धारित 10 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 100 रन का लक्ष्य दिया। जवाबी बल्लेबाजी में जिला प्रशासन द्वारा 4 विकेट गंवाते हुए आखिरी ओवर तक चली शानदार पारी में 100 रन बनाकर मैच को टाई कर दिया। उक्त मैत्री मैच में जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन की टीम से सीईओ जिला पंचायत  नम्रता गांधी,अपर कलेक्टर दिलीप अग्रवाल,एसडीएम कुरूद योगिता देवांगन,एसडीएम नगरी सुनील शर्मा,एसडीएम धमतरी मनीष मिश्रा,एसडीओपी नीतीश ठाकुर सहित कुरूद एवं मगरलोड विकासखण्ड के तहसीलदार व नायब तहसीलदारों ने हिस्सा लिया।

मैच के समापन के बाद कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने खल्लारी में क्रिकेट मैच खेल रही टीम को पुरस्कृत किया एवं ग्राम के बच्चों को सामुदायिक पोलिसिंग के तहत खेल किट प्रदान किया। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणों को विभिन्न मांगों और समस्याओं को सुना तथा उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर बोरई से खल्लारी पहुंच मार्ग पर दो नवीन पुलिया निर्माण के लिए स्वीकृति प्रदान की। इसी तरह उप स्वास्थ्य केन्द्र में नलकूप,ग्राम में एक सोलर पंप की स्थापना करने के अलावा प्राथमिक शाला में शिक्षक की मांग पर कलेक्टर ने शीघ्रता से अतिथि शिक्षक की व्यवस्था करने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित करने की बात ग्रामीणों से कही। उपस्वास्थ्य केंद्र में गुणवत्ताहीन निर्माण पर नाराजगी जाहिर करते हुए कलेक्टर ने उसकी जांच कर रिपोर्ट 10 दिनों के भीतर भेजने के निर्देश एसडीएम नगरी को दिए। इस दौरान कलेक्टर सहित जिले के आला अधिकारियों ने स्कूली बच्चों से सहज ढंग से मुखातिब होकर पढ़ाई एवं अन्य विषयों पर उनसे सामान्य चर्चा भी की।
उल्लेखनीय है कि दूरस्थ क्षेत्रों में प्रशासन की पहुंच सुलभ कराने तथा आमजनता और शासन के मध्य सौहार्द्रपूर्ण कड़ी स्थापित करने के उद्देश्य से उक्त मैत्री मैच का आयोजन किया गया। मैच का ग्रामीणों ने न सिर्फ भरपूर लुत्फ उठाया, बल्कि जिला प्रशासन के आला अधिकारियों को अनायास अपने बीच पाकर काफी उत्साहित भी हुए। उन्होंने पूरे मैच के दौरान खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। उक्त मैच में जिला पंचायत की सीईओ गांधी एवं कुरूद एसडीएम देवांगन ने भी शामिल होकर नारी सशक्तिकरण का संदेश दिया। इस अवसर पर स्थानीय सरपंच,पूर्व सरपंच एवं पंचगण सहित वरिष्ठ ग्रामीणजन उपस्थित थे।

29-01-2020
टी-20 सीरीज : न्यूजीलैंड ने टॉस जीता, भारत की बल्लेबाजी

रायपुर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला हैमिल्टन में खेला जा रहा है। तीसरे टी-20 में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया है। 5 मैचों की सीरीज में भारत ने शुरुआती दो मैचों में जीत दर्ज की है। आज का मुकाबला जीतकर भारत का लक्ष्य सीरीज पर कब्जा करने का होगा।

15-01-2020
एक विकेट नहीं ले पाये दुनिया के टॉप रैंक वाले बॉलर, सेंचुरी डबल सेंचुरी लगाने वाले बल्लेबाज़ भी फेल रहे

रायपुर। बुरी तरह हारी भारतीय क्रिकेट टीम। ऐसी दुर्गति जिसे सिर्फ और सिर्फ शर्मनाक ही कहा जा सकता है। पूरे 10 विकेट से पहले ही वनडे  में ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी भारतीय टीम को। कागजी शेरों की जमात मैदान पर कोई करिश्मा नहीं दिखा पाई और ढेर हो गई। फिर यह कोई बांग्लादेश श्रीलंका टीम नहीं थी। ऑस्ट्रेलिया की टीम थी। 1 विकेट भी नहीं चटखा पाए भारत के स्टार बॉलर। पता नहीं वर्ल्ड की टॉप रैंकिंग उन्हें कैसे और किसने दी। पूरा मैच हाथ से फिसल गया। अगर एक विकेट लेते तो शायद एक एंड से विकेट गिरते चले जाते और मैच रोमांचक होता। पर ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज शतक जड़कर अपनी टीम को जिता कर ही क्रीम से वापस लौटे। वार्नर और फिंच की जोड़ी अविजीत रही। हमारे गेंदबाज उनके लिए फिसड्डी साबित हुए। इसके पहले बल्लेबाजी में भी शिखर धवन और राहुल के अलावा कोई बल्लेबाज अपने नाम के अनुरूप कमाल नहीं दिखा पाया। ऐसे में भारतीय टीम को इस करारी हार का स्वाद तो चखना ही चखना था। 10 विकेट से करारी हार का मजा चखने वाली टीम शायद अगले मैच में कोई करिश्मा कर दिखाएं।

01-01-2020
टी-20 मैच में मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने लिया हिस्सा

गुना। फिट इंडिया क्लब की ओर से सब्जी मंडी चौपाटी पर टी-20 मैच मंगलवार को हुआ। इसमें मध्यप्रदेश के कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया और जिले के कलेक्टर भास्कर लक्षकार ने हिस्सा लिया। मैच में नगरपालिका उपाध्यक्ष राजू यादव और कई पार्षद उपस्थित रहे।

राकेश किरार की रिपोर्ट

 

07-11-2019
राजकोट में बांग्लादेश से हिसाब बराबर करेगा भारत, शाम सात बजे से शुरू होगा मुकाबला

नई दिल्ली। पहले मैच में सात विकेट से मिली हार के बाद भारतीय टीम गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ हिसाब चुकता करने के इरादे से उतरेगी। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला राजकोट में खेला जाएगा। दिल्ली में भारत के पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। दोनों टीमों के बीच अब तक नौ मैच खेले गए हैं, जिसमें भारत ने आठ, जबकि बांग्लादेश ने सिर्फ एक मुकाबले में जीत दर्ज की है। रोहित की अगुवाई में टीम इंडिया की नजरें दूसरे टी-20 में जीत दर्ज कर हिसाब बराबर करने पर होगीं।

कहां होगा मैच

दूसरा टी-20 राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला जाएगा।

मैच कितने बजे से शुरू होगा?

भारतीय समयानुसार मैच शाम सात बजे से शुरू होगा।

किस चैनल पर होगा लाइव प्रसारण?

लाइव कवरेज स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल्स पर किया जाएगा।

कैसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग?

लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर देखी जा सकती है।

संभावित टीम :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, क्रूणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चहर, दीपक चहर, खलील अहमद, शिवम दुबे, शार्दूल ठाकुर।

बांग्लादेश : महमुदुल्लाह (कप्तान), मोहम्मद नईम, अफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, अनिमुल इस्लाम, लिटन दास, मुश्फीकुर रहीम, अराफत सनी, अल अमिन हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, शाइफुल इस्लाम, अबु हैदर रोनी, मोहम्मद मिथुन, तइजुल इस्लाम।

02-11-2019
टेनिस : पेरिस मास्टर्स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविक

नई दिल्ली। वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए पेरिस मास्टर्स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। जोकोविक ने दमदार प्रदर्शन करते हुए प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में ग्रीस के खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास को सीधे सेटों में 6-1, 6-2 से शिकस्त दी। खबर के अनुसार, जोकोविक और राफेल नडाल में नंबर-1 रैंकिंग को लेकर कड़ी टक्कर चल रही है। जो खिलाड़ी इस टूर्नामेंट केा जीतेगा वह साल के अंत में पहले पायदान पर रहेगा। 16 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता जोकोविक ने सितसिपास को मात देने के लिए केवल 58 मिनट का समय लिया। अंतिम-4 में जोकोविक का सामना बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव के खिलाफ होगा,जिन्होंने अपने क्वार्टर फाइनल मैच में चिली के क्रिस्टियन गैरिन को सीधे सेटों में 6-2, 7-5 से शिकस्त दी।

01-06-2019
भारत की जू.महिला हॉकी टीम ने कनाडा को 2-0 से हराया

डबलिन। भारत की जूनियर महिला हॉकी टीम ने यहां चल रहे चार देशों के कैंटोर फिट्ज़गेराल्ड अंडर-21 अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में कनाडा को 2-0 से पराजित कर दिया है। भारत और कनाडा के बीच मुकाबला काफी कड़ा था लेकिन बेहतर रणनीति के दम पर भारतीय टीम जीतने में कामयाब रही। भारत ने शुरूआत से ही कनाडाई रक्षापंक्ति पर दबाव बनाकर रखा। हालांकि शुरूआती पेनल्टी पर गगनदीप के शॉर्ट को कनाडा की रॉबिन फ्लेमिंग ने रोक दिया। इसके बाद दोबारा फ्लेमिंग ने बचाव किया और पहला क्वार्टर गोलरहित समाप्त हुआ।

दूसरे क्वार्टर में कनाडा ने पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन भारत की बीचू देवी ने इस पर बचाव कर लिया। फिर 24वें मिनट में मुमताज़ खान ने गोल कर भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई। तीसरे क्वार्टर के 37वें मिनट में महिमा चौधरी ने भारत के लिये दूसरा गोल कर स्कोर 2-0 किया, इस बढ़त को भारत ने बरकरार रखते हुये जीत दर्ज की। भारतीय जूनियर टीम रविवार को दूसरा मैच आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी।

25-05-2019
वर्ल्ड कप से पहले भारत के लिए बुरी खबर, दो खिलाड़ी चोटिल

नई दिल्ली। 30 मई से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप में भारत अपने अभियान की शुरूआत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा। इससे पहले भारत के लिए बुरी खबर आ रही है। टीम के दो खास खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं। इसमें पहला नाम सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का है, जबकि दूसरा ऑलराउंडर विजय शंकर का। भारतीय टीम को विश्व कप से पहले दो अभ्यास मैच खेलने है। टीम इंडिया अपना पहला अभ्यास मैच शनिवार को केनिंग्टन ओवल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी, जबकि दूसरा 28 मई को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। इससे पहले खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला शुरू हो गया है।

दरअसल, हुआ यूं कि प्रैक्टिस के दौरान बैटिंग कोच संजय बांगड़ उन्हें अभ्यास करा रहे थे तभी एक शॉर्ट पिच गेंद तेजी से उनके हेलमेट पर जाकर लगी। जिसके चलते उनके होठों से हल्का सा खून भी निकल आया। इसके बाद वो नेट्स से बाहर चले गए। उन्हें तुरंत उपचार के लिए भेज दिया गया। खबरों की माने तो फिलहाल वो ठीक हैं। वहीं, ऑलराउंडर विजय शंकर ट्रेनिंग सेशन के दौरान अपना दायां हाथ चोटिल करा बैठे। हुआ यूं कि जब शंकर नेट्स पर बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे थे। तभी उनके दाहिने हाथ पर चोट लगी। चोट लगने के बाद उन्हें दर्द से कराहते हुए देखा गया जिसके बाद उन्हें टीम फिजियो की मदद लेनी पड़ी। चोट लगने के बाद शंकर नेट्स से वापस चले गए।

बता दें कि दुनियाभर के क्रिकेटप्रेमी विश्व कप के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 30 मई को उद्घाटन मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच लंदन के द ओवल ग्राउंड में खेला जाएगा। वहीं, विश्व कप में दो बार की चैंपियन टीम इंडिया अपने अभियान की शुरूआत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साउथम्प्टन के रोज बाउल ग्राउंड में करेगी।

07-05-2019
आईपीएल मैच में सट्टा खिलाते युवक गिरफ्तार

 रायपुर। राजधानी पुलिस इन दिनों आईपीएल क्रिकेट मैच में सट्टा खिलाते लगातार आरोपियों को पकड़ रही है। सिविल लाइन पुलिस ने बीती रात कटोरातालाब में दबिश देकर नकदी सहित 7 नग मोबाइल व सट्टा पट्टी के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। 

बीती रात सिविल लाइन पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कटोरातालाब स्थित एक पान ठेला के पास दबिश देकर आरोपी योगेश नामदेव को गिरफ्तार किया। आरोपी योगेश आईपीएल क्रिकेट मैच पर सट्टा खिला रहा था। पुलिस ने आरोपी के पास से सट्टा-पट्टी कॉपी, 7 नग मोबाइल फोन व नगदी 2100 रुपए जब्त किए है।

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804