GLIBS
22-10-2020
कोरोना संक्रमण से मृत लोगों को दिया जाए मुआवजा : अनीता ध्रुव

धमतरी। जिला पंचायत सदस्य अनीता ध्रुव ने राज्य सरकार से मांग की है कि जिन परिवारों में किसी की कोरोना से मृत्यु हो रही है, उन्हें मुआवजा दिया जाए। इस मांग को लेकर उन्होंने कुकरेल के नायब तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम से ज्ञापन भी सौंपा है। उनका कहना है कि विश्वव्यापी कोरोना महामारी का अंत कब होगा, यह किसी को पता नहीं है। जिस परिवार में मुखिया या कमाऊ सदस्य की मृत्यु कोरोना से हुई है, उनकी आर्थिक स्थिति खराब हो चुकी है। राज्य सरकार इस बात को गंभीरता से लेकर प्रदान करें। उन्होंने बताया कि धमतरी जिले में अब तक कोरोना महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या चार हजार से भी अधिक है और 62 लोगों की मौत इससे हो गई है। अभी हर दिन एक दो लोगों की मौत हो रही है, लेकिन आज तक मृतक परिवार को राज्य सरकार की ओर से कोई भी सहयोग राशि प्रदान नहीं की गई है। कोरोना से मौत की रफ्तार जिले में बढ़ती जा रही है। जिसके चलते मृत परिवारों के घर उजड़ चुके है,जिनके तरफ़ सरकार को ध्यान देना चाहिए और मुआवजा दिया जाना चाहिए।

 

02-10-2020
युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री और यूपी के मुख्यमंत्री का फूंका पुतला, की नारेबाजी

कवर्धा। पंडरिया में युवा कांग्रेस के तत्वधान में जिला पंचायत सदस्य  मनीष शर्मा के संयुक्त नेतृत्व में प्रधानमंत्री और यूपी के मुख्यमंत्री का गांधी चौक में पुतला दहन किया गया और कैंडल मार्च कर पीड़िता को श्रद्धांजलि दी गई। साथ ही जिला पंचायत सदस्य तुकाराम चंद्रवंशी ने कहा उत्तर प्रदेश में बेटियां सुरक्षित नहीं है। 14 दिन पहले हाथरस में खेत में काम करने वाली एक बेटी का गैंगरेप होता है और पुलिस रिपोर्ट नहीं लिखती है।   पीड़िता हॉस्पिटल में 14 दिन बाद अपना दम तोड़ देती है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी   हाथरस की बेटी के माता पिता और भाई से मिलने जा रहे थे।

तब यूपी पुलिस ने उनकी गाड़ी बीच रास्ते मे रोक दिया। तब हमारे नेता शांति पूर्वक पैदल हाथरस की तरह कुछ कर रहे थे इतने में यूपी पुलिस ने राहुल गांधी ,प्रियंका गांधी, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अमृता धवन बदसलूकी करते हुए उन पर लाठी चार्ज कर दिया। जिपं. सदस्य तुकाराम ने कहा मृतिका के परिवार वालों को जब तक न्याय नही मिलेगा कांग्रेस पार्टी और युवा कांग्रेस सड़क में उतर कर प्रदर्शन करेगा। उक्त कार्यक्रम में जनपद सभापति पवन चंद्रवंशी, महासचिव मनीष शर्मा, घनश्याम साहू, अतुल बारगाह, देव शुक्ला, दीपेश जैन, रवि मानिकपुरी, रवि मानिकपुरी, साजिया खान, सिम्मी मेहता, लक्ष्मी मेहता, आरती कुर्रे, ज्योति, छाया सहित युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता शामिल थे।

21-09-2020
जिला पंचायत सदस्यों ने कलेक्टर से की लॉकडाउन की मांग

गरियाबंद। जिले में भी लॉकडाउन लगाए जाने की मांग ने अब जोर पकड़ लिया है। जिले के जिला पंचायत सदस्यों तथा जनपद अध्यक्षों ने सोमवार को कलेक्टर से मुलाकात कर जिले में 15 दिनों के लिए संपूर्ण लॉक डाउन लगाए जाने की मांग की है। कलेक्टर ने कहा कि इस वक्त इसी से संबंधित कार्य किया जा रहा है सभी एसडीएम से यह रिपोर्ट मंगाई गई है,जिसके बाद निर्णय होगा।गरियाबंद जिले में दिन-ब-दिन बढ़ रहे कोरोनावायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या ने जनप्रतिनिधियों को भी चिंता में डाल दिया है। प्रदेश के 12 जिलों में लॉक डाउन किए जाने के बाद गरियाबंद जिले में भी संपूर्ण लॉकडाउन की मांग अब जोर पकड़ चुकी है। आज गरियाबंद के कई महत्वपूर्ण जनप्रतिनिधि जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर 15 दिन के लिए संपूर्ण लॉक डाउन की मांग की,जिसमें प्रमुख रूप से जिला पंचायत सदस्य शेखर साहू तथा रोहित साहू के साथ जनपद अध्यक्ष टोकेश्वरी मांझी छुरा, जिला पंचायत सभापति,सदस्य लोकेश्वरी नेताम,धनमती यादव,मधुबाला रात्रे,फिरतुराम कवर,केशरी ध्रुव,जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि जगन्नाथ साहू, सुनील यादव, विशेष रूप से उपस्थित रहे।

इन जनप्रतिनिधियों ने कलेक्टर से मांग की कि लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन अत्यंत आवश्यक हो चुका है। आवेदन में उन्होंने प्रदेश और गरियाबंद के आंकड़ों का भी उल्लेख किया कि गरियाबंद में अब तक 905 से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। वहीं प्रदेश में यह आंकड़ा 85000 पार कर चुका है। ऐसे में जब प्रदेश के 14 जिलों में निर्णय हो चुका है तो गरियाबंद में भी लोगों की सुरक्षा को देखते हुए संपूर्ण लागू किया जाना चाहिए। इस पर कलेक्टर छतरसिंह डेहरे ने कहां की अभी इसी से संबंधित कार्य चल रहा है। सभी एसडीएम को इस संबंध में अपना पक्ष और प्रस्ताव मंगवाया गया है। निर्णय उन प्रस्ताव के आधार पर ही होगा। 

 

 

04-08-2020
जामगांव शराब दुकान को बन्द कराने पहुंचे भाजपाई, सांसद विजय बघेल भी मौजूद

रायपुर। पाटन स्थित शराब दुकान जामगांव एम को बंद कराने निकले भाजपाई लगातार अपनी मांग को लेकर डटे हुए हैं। सांसद विजय बघेल भी शराब दुकान के विरोध में मोर्चा संभाले हुए हैं। वहीं कुछ असामाजिक तत्वों के भीड़ में शामिल होकर शराब लूटने के प्रयास की बात सामने आ रही है। इस दौरान पुलिस बल ने आगे बढ़ रहे प्रदर्शनकारियों को रोका। प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को दूर किया गया। इस दौरान वहां कुछ देर तक के लिए अफरा-तफरी मच गई थी। शराब दुकान के सामने भाजपाई डटे हुए हैं, शराब दुकान का शटर खींचकर बंद करा दिया। प्रदर्शन में जिला पंचायत सदस्य क्षेत्र क्रमांक 10 उत्तर पाटन मोरध्वज साहू, भाजपा कार्यकर्ता हेमन्त साहू, जयप्रकाश साहू सहित अन्य शामिल रहे।

 

26-07-2020
Video: डाभा जोरातराई रेत खदान मामले का फरार मुख्य आरोपी नागेंद्र चंद्राकर सहित एक अन्य गिरफ्तार

धमतरी। थाना कुरुद क्षेत्र अंतर्गत डाभा जोरातराई रेत खदान में जिला पंचायत सदस्य प्रार्थी खूबलाल ध्रुव एवं उसके साथियों के साथ घटित घटना की रिपोर्ट पर नागेंद्र उर्फ नागू चंद्राकर एवं उसके अन्य साथियों के विरुद्ध धारा 395, 392, 294, 323, 506, 147, 148, 149, 342 एवं 3(1)(ड), 3(1)(द), 3(1)(ध), 3(2)(V), एससी/एसटी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना दौरान 9 आरोपियों को पूर्व में पृथक-पृथक स्थानों से गिरफ्तार किया गया। उक्त घटना के मुख्य आरोपी नागेंद्र उर्फ नागू चंद्राकर को ड्राइवर तुलसीराम यादव के साथ अपनी रेनॉल्ट कैप्चर कार क्रमांक सीजी 05 एई 8222 से महासमुंद के थाना पटेवा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बावनकेरा में छोड़कर अन्यत्र भाग जाने की सूचना पर उक्त कार को बरामद किया गया, किंतु आरोपी नागेंद्र उर्फ नागु चंद्राकर द्वारा लगातार अपना पता-ठिकाना बदलते रहने से पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया। पुलिस अधीक्षक बीपी राजभानु के निर्देशन पर संयुक्त पुलिस टीम गठित कर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे के मार्गदर्शन व उप पुलिस अधीक्षक अजाक सारिका वैद्य के नेतृत्व में मामले के आरोपियों के सकुनत एवं संभावित स्थानों में पता तलाश कर त्वरित कार्यवाही करने निर्देशित किया गया।

पुलिस महानिरीक्षक रायपुर क्षेत्र, रायपुर द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्य आरोपी नागेंद्र उर्फ नागूू चंद्राकर की पतासाजी एवं गिरफ्तारी के लिए 20000 एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा 5000 उद्घोषणा की गई है। इस दौरान मामले के मुख्य आरोपी नागेंद्र उर्फ नागू चंद्राकर एवं उसके ड्राइवर तुलसीराम यादव की पतासाजी कर गिरफ्तारी के लिए तकनीकी संसाधनों के माध्यम से प्राप्त सूत्रों का बारीकी से विश्लेषण करते हुए लाखों संदिग्ध मोबाइल नंबरों को खंगाला गया, साथ ही मुखबिर की सूचना पर आरोपी के हर संभावित स्थानों-रायपुर, दुर्ग, भिलाई, राजनांदगांव, गरियाबंद, जगदलपुर, कोण्डागांव, महासमुंद व अन्य राज्य ओडिसा में दबिश दी गई, किन्तु कोई उल्लेखनीय जानकारी नहीं मिली। मुख्य आरोपी नागेंद्र उर्फ नागू चंद्राकर द्वारा छुपाव हासिल करने के लिए कई मोबाइल नंबर एवं मोबाइल सेट का उपयोग करना पाये जाने पर अन्य राज्यों की पुलिस से संपर्क कर सोशल मीडिया के माध्यम से दोनों आरोपियों की फोटो भेजकर पतासाजी की गई, साथ ही अंतर्राज्यीय स्तर पर विश्वसनीय मुखबिर भी लगाया गया। इसी दौरान विश्वस्त सूत्रों से जानकारी मिली कि मामले का मुख्य आरोपी नागेंद्र उर्फ नागू चंद्राकर दिल्ली में छुपा हुआ है,जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में संयुक्त पुलिस टीम को तत्काल दिल्ली रवाना किया गया।

इसी बीच उक्त टीम को सूचना मिली कि आरोपी नागेंद्र उर्फ नागू चंद्राकर दिल्ली से अजमेर (राजस्थान) की ओर निकल चुका है, जिसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को देकर उनके निर्देश पर अजमेर (राजस्थान) पहुंचकर घेराबंदी करते हुए मुख्य आरोपी नागेंद्र उर्फ नागू चंद्राकर उम्र 42 वर्ष एवं उसके ड्राइवर तुलसीराम यादव पिता घुरुवाराम यादव उम्र 45 वर्ष साकिनान ग्राम राखी थाना कुरूद जिला धमतरी को राजस्थान के अजमेर से विधिवत गिरफ्तार किया गया। उसके द्वारा प्रयुक्त स्कॉर्पियो वाहन क्रमांक सीजी 04 एचबी 2300 को जब्त किया गया है। आरोपी नागेंद्र चंद्राकर के द्वारा फरारी के दौरान इस्तेमाल किए गए मोबाइल सेट एवं मोबाइल नंबरों को एक बार उपयोग करने के बाद अलग-अलग राज्यों के अलग-अलग जगहों में तोड़कर नष्ट कर दिया गया है। इस प्रकार पुलिस अधीक्षक धमतरी के कुशल निर्देशन में फरार इनामी आरोपी नागेंद्र उर्फ नागू चंद्राकर एवं उसके ड्राइवर तुलसीराम यादव को राजस्थान के अजमेर से गिरफ्तार किया गया।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804