GLIBS
17-05-2020
होम क्वारंटाइन का उल्लंघन कर खेल रहा था क्रिकेट, एफआईआर

रायपुर/कोरिया। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर से अपने परिजनों को लेकर आए युवक को होम क्वारंटाइन पर रखा गया था। लेकिन युवक न केवल खुलेआम घूम रहा था बल्कि अपने साथियों के साथ क्रिकेट भी खेल रहा था। उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया, जिसमें कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। होम क्वारंटाइन का उल्लंघन कर लोगों के जीवन को संकट में डालने के लिए उसके खिलाफ पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध किया है। इसके साथ ही मरीज के भाई और भतीजा के खिलाफ भी जुर्म दर्ज किया गया है। ज्ञातव्य है कि कोरिया जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज को अंबिकापुर अस्पताल मे भर्ती किया गया है। वहीं पुलिस ने नगर निगम आयुक्त की शिकायत पर मरीज और उसके दो रिश्तेदारों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। मरीज पर होम क्वारंटाइन का पालन नहीं करने, लॉक डाउन का उल्लंघन करने और कोरोना संक्रमण की जानकारी छिपाने का आरोप है।

02-05-2020
Video: गांव में सहेलियों के साथ खेल रही बच्ची का अपहरण,पुलिस और पब्लिक की सक्रियता से पकड़ा गया आरोपी

रायगढ़। जिला मुख्यालय से महज 60 किलोमीटर दूर तमनार थाना क्षेत्र के गांव में शुक्रवार शाम घर से कुछ दूर सहेलियों के साथ खेल रही एक बच्ची का अपहरण कर लिया गया। इसकी सूचना तत्काल परिजनों ने तमनार पुलिस को दी। वरिष्ठ अधिकारियों ने सभी थानों को अवगत कराकर नाकेबंदी कराई। तमनार थाना प्रभारी ने रायगढ़ एसपी के निर्देश पर तत्काल चार अलग-अलग टीम का गठन कर पतासाजी करने के आदेश दिए। वही तमनार थाना की सभी सीमाओं को भी सील किया गया। सहयोग के लिए घरघोड़ा थाना प्रभारी भी अपने बल के साथ पहुंचे। मामला सोशल मीडिया में भी वायरल होने लगा। 

जब पता चला कि आरोपी को बच्ची समेत कुधरीखार तमनार की ओर ले जाता देखा गया है तब पुलिस ने एक किराना स्टोर के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल। फुटेज में आरोपी महलोई गांव की ओर बच्ची को मोटरसाइकिल सीजी 12एयू0775 में ले जाते हुए देखा गया। अंत में ग्रामीणों की तत्परता और पुलिस की सक्रियता से आरोपी समेत बच्ची को घर से 8 किलोमीटर दूर महलोई गांव में पकड़ लिया गया। पुलिस टीम ने आरोपी को पकड़कर थाना लाया। मिली जानकारी के अनुसार आरोपी का नाम अजीत सिंह पोर्ते,जो कि जिंदल के डीसीपीपी फायर ब्रिगेड में कार्यरत है और कोरबा निवासी है। वह फायर ब्रिगेड की खाकी वर्दी होने के कारण अपने आप को पुलिस बताकर बच्ची को डरा धमकाकर ले गया। पुलिस के अनुसार आरोपी नशे में भी धुत था। ग्रामीणों के सहयोग और पुलिस की सक्रियता से आरोपी पकड़ा गया।

27-04-2020
पति-पत्नी खेल रहे थे लूडो, लगातार हारने पर गुस्साए पति ने कर दी पत्नी की पिटाई

वडोदरा। लूडो में लगातार अपनी पत्नी से हारने पर गुस्साए पति ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी। इसमें 24 वर्षीय महिला को रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट लगी और उसे फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया। मामला गुजरात के वडोदरा का है। यहां लॉक डाउन के दौरान पति और पत्नी लूडो खेल रहे थे। खबर के अनुसार लूडो खेल में महिला ने अपने पति को तीन से चार बार लगातार हरा दिया। इससे गुस्साए पति ने उसके साथ कहासुनी शुरू कर दी, जो देखते ही देखते बढ़ गई। इसके बाद उसने उसे बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया और पिटाई से महिला को रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट लग गई। 181 अभयम हेल्पलाइन के काउंसलरों के अनुसार, महिला अपने घर में बच्चों को ट्यूशन पढ़ती है।

काउंसलर ने बताया कि इलाज के बाद महिला अपने पति के घर जाने बजाय अपने माता-पिता के घर चली गई। परियोजना समन्वयक चंद्रकांत मकवाना ने कहा कि हमारे काउंसलरों ने महिला को पुलिस में मामला दर्ज करवाने या मामले को रफा-दफा करने का विकल्प दिया। इस मामले में पति ने महिला से माफी मांग ली है और उसने भी मामला दर्ज नहीं करवाने का फैसला किया है। काउंसलर ने महिला के पति को चेतावनी दी कि शारीरिक प्रताड़ना एक अपराध है और अगर वह ऐसा करता है तो गिरफ्तार भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि वह इस बात को समझ गया और उसने अपनी पत्नी से माफी मांग ली। पत्नी भी मायके से पति के घर लौटने के लिए राजी हो गई है।

24-04-2020
पेड़ के नीचे खेल रहे थे मोबाइल पर लूडो, गिरी बिजली,एक की मौत, दो घायल

कोरबा। तीन युवक की शुक्रवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि दो युवक घायल हो गए। बताया जा रहा है कि एक पेड़ के नीचे सुशील सिंह ठाकुर,नरेंद्र कुमार नायक और सुनील नायक मोबाइल में लूडो खेल रहे थे तभी अचानक मौसम में बदलाव आया। आकाशीय बिजली सीधे मोबाइल में गिर पड़ी। इसकी चपेट में आने से सुशील सिंह की मौके पर ही मौत ही गई और दो घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।

 

12-04-2020
6 वर्षीय बच्चे को तेंदुआ उठा कर ले जाने लगा, बालक की चीख सुन छोड़ भागा तेंदुआ...

धमतरी। छह वर्षीय मासूम को तेंदुआ उठा कर ले जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। शनिवार को यह घटना नगरी ब्लॉक के ग्राम रतावा से सामने आई है। बताया गया कि ग्राम रतावा निवासी ग्रामीण सत्यप्रकाश नेताम का 6 वर्षीय पुत्र दीपांशु, जोकि शाम करीब 6 बजे अपने घर में खेल रहा था। इस दौरान जंगल की ओर से तेंदुआ आया और उसे उठाकर ले जाने लगा।

इतने में बच्चे की चीख पुकार सुन परिवार के लोग दौड़े, तब तेंदुआ उसे छोड़ कर भाग गया। बालक को तेंदुए ने घायल कर दिया है जिसे नगरी अस्पताल के बाद धमतरी जिला अस्पताल रिफर किया गया है। इस घटना से क्षेत्र में दहशत है। वहीं परिवार सहमा हुआ है। इधर इस सम्बंध में डीएफओ अमिताभ बाजपेई ने बताया कि बालक को जंगली जानवर उठा कर ले जाने का मामला प्रकाश में आया है। मगर इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि वह तेंदुआ था या कोई अन्य जानवर, बच्चा उसके हमले से घायल भी हुआ है।

06-03-2020
कोरोना के दहशत के कारण मध्यप्रदेश में टला आईफा अवॉर्ड का आयोजन

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का असर भारत में भी दिखना शुरू हो गया है। कोरोना के दहशत के कारण मध्यप्रदेश में आईफा अवॉर्ड का आयोजन टाल दिया गया है। अभी तक इसके आयोजन की अगली तिथि को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। बता दें कि 27 मार्च से 29 मार्च तक आईफा अवॉर्ड का आयोजन होना था। कोरोनावायरस के कारण राजनीति, खेल, तकनीकी से संबंधित देश और दुनिया में बहुत से अन्य कार्यक्रमों को भी अग्रिम सूचना तक के लिए निरस्त कर दिया गया है।

 

 

27-02-2020
खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी खेल में संकेत ने तोड़ा राष्ट्रीय रिकॉर्ड

नई दिल्ली। खेलो इंडिया विश्वविद्यालय में संकेत महादेव सागर और प्रशांत सुरेश ने खेलों की पुरुष 55 किग्रा भारोत्तोलन स्पर्धा में क्रमश: स्वर्ण और रजत पदक जीते है। शिवाजी यूनिवर्सिटी कोल्हापुर के संकेत ने 138 किग्रा से क्लीन एवं जर्क में नया रिकॉर्ड बनाया जबकि कुल 244 किग्रा का वजन उठाकर इसी स्पर्धा का रिकॉर्ड भी कायम रखा। प्रशांत ने स्नैच में 110 किग्रा का वजन उठाकर नया रिकॉर्ड बनाया जो पहले पुडुचेरी के आर माधवन के नाम था। संकेत ने कहा कि मैंने खेलो इंडिया युवा खेलों में भी स्वर्ण पदक जीता था। अपनी सफलता दोहराने को बेताब था। मुझे खुशी है कि मैंने राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा।

21-02-2020
इंडिया /न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज: बारिश की वजह से बीच में रुका मैच, भारत का स्कोर 122-5

 

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले दिन का खेल खत्म हो गया है। बारिश की वजह से टी-ब्रेक के बाद का खेल नहीं शुरू हो पाया। टीम इंडिया ने पांच विकेट खोकर 122 रन बना लिए हैं। खेल खत्म होने तक अजिंक्य रहाणे 38 जबकि ऋषभ पंत 10 रन बनाकर नाबाद लौटे। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व मैदान पर खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और कप्तान केन विलियमसन ने भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया। टी-ब्रेक तक भारत का स्कोर 122-5 था और इसके बाद बारिश के कारण खेल शुरू नहीं हो सका और अंपायरों ने पहले दिन का खेल खत्म करने का फैसला किया, क्योंकि बारिश के बाद मैदान काफी गीला हो गया था। अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत नॉटआउट लौटे हैं। अब मैच के दूसरे दिन खेल आधे घंटे जल्दी शुरू होगा। न्यूजीलैंड के लिए पहला मैच खेलल रहे तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने 38 रन देकर तीन विकेट लिए।

18-02-2020
कोहली बने इंस्टाग्राम में सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाले सेलिब्रिटी, बॉलीवुड दिग्गज रह गईं पीछे

नई दिल्ली। कप्तान विराट कोहली के नाम खेल के मैदान से इतर एक और उपलब्धि दर्ज हो गई है। विराट कोहली इंस्टाग्राम पर 50 मिलियन फॉलोअर्स वाले पहले भारतीय सेलिब्रिटी बन गए हैं। इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के मामले में कोहली ने बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को पीछे छोड़ दिया है। प्रियंका के इंस्टाग्राम पर 49.9 मिलियन फॉलोअर हैं और अब वह दूसरे नंबर है। बता दें कि साल 2020 की शुरुआत तक प्रियंका चोपड़ा इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के मामले में विराट कोहली से आगे थी। इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के मामले में टॉप-10 भारतीय हस्तियों में विराट कोहली इकलौते क्रिकेटर हैं। इंस्टाग्राम पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के 20.1 मिलियन फॉलोअर है। 

 

18-02-2020
20 साल में खेलों का सबसे बेहतर लम्हा रहा तेंदुलकर का ‘वर्ल्ड कप विनिंग मोमेंट’

नई दिल्ली। क्रिकेट की पिच से दूर होने के बाद भी इस खेल के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर का जलवा कम नहीं हुआ है। तेंदुलकर ने 'लॉरेस 20 स्पोर्टिंग मोमेंट 2000-2020' अवॉर्ड जीता है। साथ ही दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी और छह बार के फॉर्मूला 1 विश्व चैंपियन लुइस हैमिल्टन को संयुक्त रूप से लॉरेस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ दि ईयर अवॉर्ड मिला। सचिन तेंदुलकर के ‘2011 वर्ल्ड कप विनिंग मोमेंट’ को पिछले 20 साल में खेलों में सबसे बेहतर लम्हे का लॉरेस पुरस्कार मिला। सचिन को यह पुरस्कार दिग्गज टेनिस खिलाड़ी बोरिस बेकर और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर स्टीव वॉ के हाथों मिला। इस पुरस्कार के लिए पांच लम्हे नामित किए गए थे। विजेताओं की घोषणा 17 फरवरी को बर्लिन में लॉरेस विश्व खेल पुरस्कार कार्यक्रम में गई। उन्हें इसी साल जनवरी में  खेल की दुनिया का पिछले 20 साल के सबसे बेहतर लम्हों में जगह दी गई थी। भारत की 2011 विश्व कप में जीत के संदर्भ में सचिन से जुड़े लम्हे को ‘कैरीड ऑन द शोल्डर्स ऑफ ए नेशन’ शीर्षक दिया गया है। लगभग नौ साल पहले सचिन तेंदुलकर अपने छठे वर्ल्ड कप में खेलते हुए खिताब जीतने वाली टीम के सदस्य बने थे। भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में वर्ल्ड कप जीता था, जब फाइनल में श्रीलंका को हराया था। भारत ने वर्ल्ड कप फाइनल में जीत सचिन के घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में दर्ज की थी।

 

 

31-01-2020
3 विकासखंडों में होगी मैराथन दौड़, विजेताओं को मिलेगा जिलास्तर पर अवसर  

कोरिया। खेल एवं युवा कल्याण कोरिया द्वारा विकासखंड स्तरीय मैराथन दौड़ का आयोजन जिले के सभी पांच विकास खंडों में किया जा रहा है। मैराथन दौड़ में आयु का कोई बंधन नहीं है। परंतु धावकों को शारीरिक रूप से सक्षम होना आवश्यक है। न्यूनतम आयु 10 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। मैराथन दौड़ में विकास खंडस्तर पर पुरुष धावकों के लिए 10 किमी एवं महिला धावकों के लिए 5 किमी की दूरी होगी। जिला स्तर पर पुरुष धावकों के लिए 20 किमी व महिला धावकों के लिए 10 किमी की दूरी होगी। विकास खण्ड स्तर पर दौड़ में प्रथम 1 हज़ार,द्वितीय 5 सौ, तृतीय 3 सौ, चतुर्थ 2 सौ एवं पंचम से दसवां स्थान तक 100-100 रुपए महिला एवं पुरुष धावकों को प्रदान किया जाएगा। साथ ही प्रत्येक विकासखंड से 15-15 महिला एवं पुरुष धावकों का चयन कर जिला स्तर पर शामिल होने का अवसर प्रदान किया जाएगा। जिला स्तरीय मैराथन दौड़ 14 फरवरी को बैकुंठपुर मुख्यालय के डाइट सलका में आयोजित किया जाएगा। जिला स्तर पर प्रथम 5 हज़ार, द्वितीय 2 हज़ार 5 सौ, तृतीय 1 हज़ार, 5 सौ, चतुर्थ 1 हज़ार, पंचम 5 सौ रुपए व छठे स्थान से दसवें स्थान तक 250 रुपए महिला एवं पुरुष धावकों को प्रदान किए जाएंगे। जिला स्तर 40 महिला व 40 पुरुषों का चयन राज्य स्तरीय मैराथन दौड़ के लिए किया जाएगा। मैराथन दौड़ में शहरी एवं ग्रामीण सभी स्तर के धावक सभी महिला एवं पुरुष धावक भाग ले सकते हैं। यह प्रतियोगिता पूर्णतः निशुल्क है। मैराथन दौड़ का पंजीयन प्रारम्भ है। विकास खण्ड स्तरीय दौड़ 5 फरवरी को मनेन्द्रगढ़ एवं सोनहत 7 फरवरी खड़गंवा एवं भरतपुर 10 फरवरी बैकुंठपुर में आयोजित की जाएगाी।

 

27-01-2020
पूर्व बास्केटबॉल स्टार कोबी ब्रायंट और बेटी गियाना समेत नौ की हेलिकॉप्टर हादसे में मौत

मुंबई। रिटायर्ड बास्केटबॉल स्टार कोबी ब्रायंट की रविवार को हेलिकॉप्टर हादसे में मौत हो गई। हादसे में कोबी की बेटी गियाना मारिया समेत कुल नौ लोगों की मौत हो गई। कोबी अपने निजी हेलिकॉप्टर में थे। अमेरिका के कैलिफोर्निया के कैलाबैसस में हुए इस हादसे की खबर सामने आने के बाद कोबी के फैन्स और खेल जगत में गम का माहौल है। बता दे कि हेलिकॉप्टर में उनके साथ कम से कम आठ लोग और थे। घटना लॉस एंजिलिस से करीब 65 किमी दूर की है जहां हवा में हेलिकॉप्टर में आग लग गई और इसके बाद यह संतुलन खोते हुए झाड़ियों में आ गिरा। कोबी प्रतिष्ठित नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन में 20 साल रहे और इस दौरान पांच बार चैंपियनशिप अपने नाम की।
इस घटना के बाद बॉलीवुड और क्रिकेट जगत में शोक की लहर है। कई सितारों ने सोशल पर कोबी की मौत पर दुख व्यक्त किया है, जिसमे अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा, रणवीर सिंह और सोनम कपूर शामिल है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804