GLIBS
10-04-2021
बंगाल में 5 जिलों की 44 सीटों पर मतदान जारी, टीएमसी ने बीजेपी के खिलाफ की शिकायत

कोलकाता/रायपुर। बंगाल में चौथे चरण के लिए 44 सीटों पर मतदान जारी है। सभी मतदान केंद्रों पर लंबी लंबी कतारें लगी है, जो बंगाल में चुनाव के प्रति जागरूकता और जोश का प्रमाण दे रहा है। इधर मतदान शुरू होते ही टीएमसी ने भाजपा के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत कर दी है। टीएमसी का कहना है कि कूचबिहार में एक पोलिंग बूथ में उनके पोलिंग एजेंट अंदर जाने नहीं दिया गया और भाजपा कार्यकर्ता पोलिंग बूथ के बाहर हंगामा कर रहे हैं। बहरहाल बंगाल में चौथे चरण का मतदान पूरे जोशो खरोश से जारी है।

30-03-2021
प्राथमिक वनोपज सहकारी समितियों के बोर्ड का चुनाव 16 अप्रैल से 

कोरबा। जिला सहकारी यूनियन मर्यादित कोरबा द्वारा प्राथमिक वनोपज सहकारी समितियों के बोर्ड का चुनाव कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। बोर्ड के गठन के लिए रिटर्निंग अधिकारी द्वारा बोर्ड के 11 पदों का आरक्षण तय करते हुए निर्वाचन कार्यक्रम जारी किया गया है। जिला वनोपज सहकारी यूनियन द्वारा 38 प्राथमिक वनोपज सहकारी समितियों के बोर्ड का चुनाव तीन चरणों में कराया जाना तय है। पहले चरण में 14 समितियों का चुनाव 16 अप्रैल को, दूसरे चरण में 10 समितियों का चुनाव 18 अप्रैल को एवं तीसरे चरण में 14 समितियों का चुनाव 20 अप्रैल को संपन्न किया जाएगा।
प्रबंध संचालक समन्वयक जिला वनोपज सहकारी यूनियन मर्यादित कोरबा ने बताया कि प्राथमिक वनोपज सहकारी समिति कोरबा, भैंसमा, अजगरबहार, बेला सोहागपुर, सेन्द्रीपाली, चारमार, बेहरचुंवा, सरगबुंदिया, कोटमेर, कुदमुरा, श्यांग, कोल्गा एवं पसरखेत का चुनाव प्रथम चरण में किया जाएगा। इसके लिए नियोजन पत्र प्राप्त करने की तिथि आठ अप्रैल, नियोजन पत्रों की जांच की तिथि 09 अप्रैल, नियोजन पत्रों की वापसी, प्रतीक चिन्हों का आबंटन तथा निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवारों की अंतिम सूची प्रकाशन की तिथि 10 अप्रैल एवं आमसभा, मतदान एवं मतगणना की तिथि 16 अप्रैल निर्धारित की गई है। इसी प्रकार प्राथमिक वनोपज सहकारी समिति चुईया, विमलतागढ़, लेमरू, करतला, बड़मार, चिकनीपाली, लबेद, बरपाली एवं ठाकुखेता के नियोजन पत्र 10 अप्रैल तक प्राप्त किया जाएगा। नियोजन पत्रों की जांच 11 अप्रैल को की जाएगी। नियोजन पत्रों की वापसी, प्रतीक चिन्हों का आबंटन तथा निर्वाचक लड़ने वाले उम्मीदवारों की अंतिम सूची का प्रकाशन 12 अप्रैल को किया जाएगा। दूसरे चरण का आमसभा मतदान एवं मतगणना 18 अप्रैल को किया जाएगा
प्राथमिक वनोपज सहकारी समिति बुन्देली, रजगामार, बताती, सतरेंगा, जामबहार, उमरेली, नोनबिर्रा, नोनदरहा, रामपुर, कोई, पुरैना, चचिया, गुरमा एवं गिरारी के चुनाव में नियोजन पत्र 12 अप्रैल तक प्राप्त किया जाएगा। नियोजन पत्रों की जांच 13 अप्रैल को की जाएगी। नियोजन पत्रों की वापसी, प्रतीक चिन्हों का आबंटन तथा निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवारों की अंतिम सूची का प्रकाशन 15 अप्रैल को किया जाएगा। तीसरे चरण का आमसभा, मतदान एवं मतगणना 20 अप्रैल को किया जाएगा।

24-03-2021
प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत उप निर्वाचन की तैयारियां शुरू, जानिए किन-किन पदों पर होंगे चुनाव 

रायपुर। राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में रिक्त पंचायत प्रतिनिधियों के पदों के लिए उप चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। त्रिस्तरीय पंचायतों के आम/उप चुनाव 2020 के लिए 1 जनवरी 2021 की प्रतिनिर्देश से फोटोयुक्त मतदाता सूची तैयार करने के लिए कार्यक्रम भी निर्धारित कर दिया गया है। प्रदेश के विभिन्न जिलों में रिक्त जिला पंचायत सदस्य, जनपद पंचायत सदस्य, सरपंच और पंचों के लगभग 1315 पदों के लिए उप निर्वाचन किया जाना प्रस्तावित है। इनमें जिला पंचायत सदस्य के लिए एक पद, जनपद पंचायत सदस्य के लिए 11 पद, सरपंचों के 114 पद और पंचों के 1186 पदों के लिए उप निर्वाचन कराया जाना है।

23-03-2021
असम विधानसभा चुनाव: ब्रह्मपुत्र नदी के डुबान क्षेत्र में पहुंचने वाले गुलाब कमरो बने पहले विधायक

कोरिया। भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र के विधायक गुलाब कमरो इन दिनों असम विधानसभा चुनाव में कांगेस के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं। विधायक गुलाब कमरो कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक लेने के साथ ही चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर कांग्रेस के प्रत्याशियों को जिताने में लगे हैं। विधायक गुलाब कमरो ऐसे ग्रामों के बूथों में भी पहुंच जा रहे हैं,जो पहुंचविहीन बूथ हैं। सविप्रा उपाध्यक्ष विधायक गुलाब कमरो ने अपने असम विधानसभा चुनाव अभियान दौरान पहुँचविहीन बूथ क्रमांक 141 में लकड़ी के पुल पार कर पहुँचकर बूथ स्तर की बैठक लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। गुलाब कमरो ने ब्रह्मपुत्र नदी के डुबान क्षेत्र में पहुंचने वाले पहले विधायक बने हैं,जहाँ डेढ़ दर्जन से अधिक विधानसभा क्षेत्रों में जनसभाएं लेकर कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाया है। गुलाब कमरो सन्तोली, महातोली बोको, बुकाजान, मरियायानी, महामोरा, खूमतई, तिताबोर, नजीरा, सरूपथार, बोकाखत, बिहपुरिया, गोलाघाट, टिंकखोंग, जोराहाट, डिगबोई विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में लगातार वोट मांग रहे हैं। गुलाब कमरों ने कहा कि असम में कांग्रेस के पक्ष में माहौल बन चुका है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि असम में  निश्चित रूप से कांग्रेस की सरकार बनेगी।

 

22-03-2021
असम चुनाव : विकास उपाध्याय ने किया जीत का दावा, कहा- भाजपा इस चुनाव में कांग्रेस से काफी पीछे

गुवाहाटी/रायपुर। असम में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियां जोरो-शोरों से प्रचार-प्रसार में लगी हुई है। विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी कहीं कोई कसर नहीं छोड़ी है। विधानसभा चुनाव में जीत के लिए कांग्रेस पूरे दमखम के साथ प्रचार कर रही है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार को असम दौरे पर हैं। असम प्रभारी विकास उपाध्याय ने जीत का दावा करते हुए कहा कि राहुल गांधी के बाद दो दिवसीय कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के असम दौरे से भाजपा इस चुनाव में कांग्रेस से काफी पीछे हो गई है। प्रियंका के सभी सभाओं में जिस तरह का रुझान लोगों का दिखा अभूतपूर्व था।

21-03-2021
चैंबर चुनाव : तीसरे चरण की मतगणना शुरू,जय व्यापार पैनल की हजार वोटों की लीड बरकरार 

रायपुर। छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के चुनाव की तीसरे चरण की मतगणना जारी है। जिलों की अब उपाध्यक्ष और मंत्री पद के लिए मतगणना पूरी हो चुकी है। अब रायपुर की इन दोनों पदों की गिनती शुरू हुई है। अभी तक आ रहे रुझानों में जय व्यापार पैनल आगे चल रहा है। पैनल के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अमर परवानी का दावा है कि उनकी जीत होगी। इधर आंकड़ों पर ध्यान दें तो 6 जिलों में व्यापारी एकता पैनल ने उपाध्यक्ष व मंत्री पद पर जीत हासिल की है। 3 जिलों में जय व्यापार पैनल ने दोनों पदों पर जीत हासिल की है। 4 जिलों में दोनों पैनल की उपाध्यक्ष व मंत्री पद पर 2-2 पद पर जीत हासिल हुई है।

इसमें जरुर व्यापारी एकता पैनल का पलड़ा भारी है लेकिन वोटिंग प्रतिशत में जय व्यापार पैनल करीब 1000 वोटों की लीड पर है। अब तक की मतगणना में 55 प्रतिशत वोट जय व्यापार पैनल तो 48 प्रतिशत एकता पैनल को पड़े हैं। प्रदेशभर में कुल 16215 मतदाता हैं। इनमें से 12735 मतदाताओं ने विभिन्न पदों के लिए मतदान किया है। इनमें रायपुर में 6470 मतदाता शामिल है। 20 जिलों में हुए चुनाव में 10 प्रतिशत से ज्यादा वोट जय व्यापार पैनल को मिले हैं। बता दें कि 40 प्रतिशत वोट रायपुर में पड़े हैं। रायपुर की मतगणना से स्पष्ट होगा कि जीत-हार किसकी होगी। फिलहाल मतगणना जारी है। देर शाम नतीजे सामने आने की उम्मीद जताई जा रही है।

21-03-2021
चैंबर चुनाव की मतगणना जारी,कई जिलों के सामने आ रहे परिणाम, देखिए अब तक का हाल

रायपुर। छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के चुनाव की मतगणना जारी है। पहले उपाध्यक्ष और मंत्री पद के लिए मतगणना में रायपुर छोड़कर अन्य जिलों के परिणाम सामने आ रहे हैं। जय व्यापार पैनल और व्यापारी एकता पैनल के बीच कड़ी टक्कर जारी है। कुछ जिलों में दोनों पैनलों का उपाध्यक्ष व मंत्री पद पर कब्जा है तो कुछ जिलों में एक-एक पद दोनों के नाम हैं। 

राजनांदगांव में उपाध्यक्ष पद पर व्यापारी एकता पैनल से हसमुख भाई रायचा, मंत्री पद पर जय व्यापार पैनल से राजा मखीजा की जीत। दंतेवाड़ा में व्यापारी एकता पैनल से उपाध्यक्ष पद पर सतीश प्रेमचंदानी और मंत्री पद पर विक्रम अग्रवाल की जीत। मुंगेली में उपाध्यक्ष पद पर व्यापारी एकता पैनल के प्रेम आर्या और मंत्री पद पर जय व्यापार पैनल के प्रवीण वैष्णव की जीत। रायगढ़ में व्यापारी एकता पैनल के उपाध्यक्ष पद पर सुशील रामदास अग्रवाल व मंत्री पद पर शक्ति अग्रवाल की जीत। महासमुंद में व्यापारी एकता पैनल से उपाध्यक्ष मुकेश अग्रवाल की जीत। गरियाबंद में उपाध्यक्ष पद पर व्यापारी एकता पैनल के जगन्नाथ साहू,मंत्री पद पर जय व्यापार पैनल के हरेंद्र पंड्या की जीत। 
भिलाई और बिलासपुर में उपाध्यक्ष और मंत्री पद पर जय व्यापार पैनल की जीत। जांजगीर में व्यापारी एकता पैनल की जीत। 

कोरिया और बचेली में व्यापारी एकता पैनल की जीत। बिलासपुर में उपाध्यक्ष पद के लिए जय व्यापार पैनल के नवदीप सिंह अरोरा ,मंत्री पद अनिल वाधवानी की जीत। भिलाई में उपाध्यक्ष के पद जय व्यापार पैनल के महेश बंसल और मंत्री के पद पर मनोज बक्त्यानी की जीत। जांजगीर में उपाध्यक्ष पद पर व्यापारी एकता पैनल के सुनील सोनी और मंत्री पद पर सतीश अग्रवाल की जीत। कोरबा में व्यापारी एकता पैनल उपाध्यक्ष पद पर विजय अग्रवाल निर्विरोध तो मंत्री पद पर परमानंद अग्रवाल की जीत।

21-03-2021
चैंबर ऑफ कॉमर्स के चुनाव की मतगणना आज, प्रत्याशियों की दिल की धड़कने तेज

रायपुर। चैंबर ऑफ कॉमर्स चुनाव के मतदान के बाद रविवार को मतों की गणना की जाएगी। सूत्रों की माने तो जय व्यापार एकता पैनल और व्यापारी एकता पैनल के बीच जीत-हार का अंतर 500 से 800 वोटों के बीच का रहेगा। खैर थोड़ी देर में वोटों की गिनती राजधानी के गुजराती स्कूल में शुरू हो जाएगी।

19-03-2021
सब्जी बेचने वाला बना नगर पालिका अध्यक्ष

हैदराबाद/रायपुर। आंध्रप्रदेश में नगर पालिका और नगर निगम के चुनाव हुए। इसमें सत्ताधारी वाईएसआर कांग्रेस ने बेहतर प्रदर्शन किया। इसमें सब्जी बेचने वाले शेख बाशा को कडप्पा जिले में रायचोटी नगर पालिका का अध्यक्ष चुना गया है। शेख बाशा स्नातक है लेकिन बेरोजगार होने के कारण उन्हें घर चलाने के लिए सब्जी बेचने का व्यवसाय करना पड़ा। अपनी जीत पर बाशा ने सीएम जगनमोहन रेड्डी को धन्यवाद दिया है।

 

19-03-2021
महिला चैम्बर ने दिया पारवानी के पैनल को समर्थन

रायपुर। छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इण्डस्ट्रीज का चुनाव काफी रोचक होता जा रहा है। पैनल अपनी-अपनी तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इसी कड़ी में जय व्यापार पैनल के मुख्य चुनाव संचालक नरेन्द्र दुग्गड़, चुनाव संचालक, गारगी शंकर मिश्रा, चुनाव सह-संचालक जितेन्द्र दोशी, चुनाव सह संचालक मगेलाल मालू, चेम्बर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष राजेन्द्र जग्गी, दीपक बल्लेवार, विजय शर्मा चुनाव सह संचालक विक्रम सिंहदेव और परमानन्द जैन ने बताया कि छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्रीज चुनाव 2021 जय व्यापार पैनल के सभी प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक गुरुवार को सिंधु भवन देवेंद्र नगर रायपुर में रखी गई थी। बैठक में कार्यकर्ताओं ने बड़े उत्साह के साथ 100 प्रतिशत मतदान का संकल्प लिया। बैठक में जय व्यापार पैनल से प्रदेश अध्यक्ष प्रत्याशी अमर पारवानी ने पूरे प्रदेश में व्यापारी भाइयों के द्वारा मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए उनका आभार व्यक्त किया और रायपुर में मतदान करने वाले मतदाताओं से विनम्र अपील की कि जिस प्रकार छत्तीसगढ़ के अन्य जिलों में व्यापारी संगठित होकर परिवर्तन का मन बनाए हैं, आप सभी सम्मानित व्यापारी साथी भी 100 प्रतिशत मतदान करें, परिवर्तन करें।

पैनल के प्रदेश चुनाव संचालक नरेंद्र दुग्गड़, प्रदेश चुनाव सहसंचालक जितेंद्र दोशी, मंगेलाल मालू ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया कि चेम्बर चुनाव 2021 के लिए अंतिम चरण का मतदान 20 मार्च को होने जा रहा है। इसके पूर्व चार चरणों के चुनाव में प्रदेश के व्यापारियों ने जय व्यापार पैनल को अपना जोरदार समर्थन दिया। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस चुनाव में जय व्यापार पैनल की जीत सुनिश्चित दिखाई दे रही है। दुग्गड़ ने बताया कि चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में आज महिला चेम्बर की टीम ने भिलाई महिला चेम्बर के सदस्यों के नेतृत्व में मालवीय रोड सहित अन्य बाजारों का दौरा किया। महिलाओं ने व्यापारियों से चुनाव में शत प्रतिशत मतदान करने की अपील की और चेम्बर का नेतृत्व सशक्त हाथों में सौंपने की अपील की।

18-03-2021
बंगाल में राजनीतिक लू चलेगी आज, पीएम नरेंद्र मोदी और ममता की रैलियों से बढ़ेगा राजनीतिक पारा

कोलकाता/रायपुर। बंगाल में आज राजनीतिक सरगर्मियां बहुत तेज रहेगी। आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 बजे रैली करने जा रहे हैं। और उनके जवाब में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक नहीं तीन-तीन रैलियां करने जा रही है। चुनाव को देखते हुए इसमें कोई शक नहीं अब आरोप-प्रत्यारोप का जो दौर है वह तेज होता चला जाएगा। और आज दो दो दिग्गजों की रैलियों से राजनीतिक पारा गर्म होने की पूरी पूरी संभावना है। आरोपों की तपिश बंगाल में राजनीतिक लू चला कर ही रहेंगी ऐसा माना जा रहा है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804