GLIBS
18-10-2019
चुनाव आयोग की कार्रवाई : हिमाचल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष का सरकारी वाहन जब्त

धर्मशाला। चुनाव आयोग ने शुक्रवार को आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में स्कूल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डॉ. सुरेश सोनी की सरकारी गाड़ी को जब्त कर लिया। जांच में आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप सही पाए जाने के चलते मुख्य चुनाव अधिकारी के आदेश पर कार्रवाई की गई है। गुरुवार को आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में चुनाव आयोग ने शिक्षा बोर्ड  के अध्यक्ष को नोटिस भेजा था। बोर्ड अध्यक्ष ने अपना पक्ष रखा, जिससे चुनाव आयोग संतुष्ट नहीं हुआ। चुनाव आयोग के अनुसार जांच के दौरान उपचुनाव में सरकारी गाड़ी के दुरुपयोग के आरोप सही पाए गए।  उपचुनाव में बोर्ड अध्यक्ष की ओर से सरकारी गाड़ी के प्रयोग करने की शिकायत एक व्यक्ति ने मुख्य चुनाव अधिकारी से की थी। शिकायत मिलने के बाद मुख्य चुनाव अधिकारी ने जांच के लिए मामले को जिला निवाज़्चन अधिकारी कांगड़ा को रेफर कर दिया था। शिकायत मिलने पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष को नोटिस भेज कर जवाब मांगा था। जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश प्रजापति ने कहा कि मुख्य चुनाव अधिकारी के कार्यालय को मिली शिकायत के आधार पर स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष को नोटिस जारी किया गया था। जांच के बाद मुख्य चुनाव अधिकारी के आदेश पर बोर्ड अध्यक्ष की सरकारी गाड़ी जब्त की गई है।  

 

16-10-2019
सीएसपी ने रोकी गैंगवार, दो को दबोचा, हथियार किए जब्त 

कोरबा। दो गुटों के लोगों पर कोतवाली पुलिस द्वारा कार्रवाई किये जाने के बाद पंपहाउस 15 ब्लॉक क्षेत्र में एक-दूसरे के समर्थकों पर हमला करने के लिए एकत्रित हो रहे आरोपियों में से दो को मौके पर पकड़कर एक से चाकू व दूसरे से कत्ता जब्त कर उनके विरूद्ध आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। मिली जानकारी के अनुसार पुराना बस स्टैंड में शहर में एक-दूसरे पर वर्चस्व स्थापित करने के लिए दो नामचीन युवकों के गिरोह आपस में ओवरब्रिज के पास भिड़ गए। इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए सिटी कोतवाली टीआई दुर्गेश शर्मा ने दोनों आरोपियों के विरूद्ध आवश्यक धाराओं के तहत प्रतिबंधात्क कार्रवाई कर उनका प्रकरण तैयार कर उसे विचारण के लिए न्यायालय पेश कर दिया। 
इसके बाद भी दोनों गुटों के समर्थकों के मध्य आमना-सामना होने की संभावना थी। लेकिन मुखबिर से मिली सूचना पर कोरबा सीएसपी राहुल देव शर्मा, कोतवाली टीआई दुर्गेश शर्मा, सीएसईबी चौकी प्रभारी जितेंद्र यादव ने पुरानी बस्ती निवासी संजय सिंह राजपूत उम्र 31 तथा आदिले चौक पुरानी बस्ती निवासी मुकेश आदिले उम्र 25 को पकड़कर उनके पास से धारदार कत्ता व चाकू जब्त कर शहर में होने वाले गैंगवार से बचा लिया। इसके अलावा संबंधित मामले में संबद्ध अन्य आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है।

12-09-2019
कार की ठोकर से हुई थी वृद्ध की मौत, आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। सिविल लाइन थाना इलाके के केनाल रोड पर वृद्ध की लाश मिलने की गुत्थी सुलझ गई है। तेज रफ्तार कार की टक्कर से वृद्ध की मौत हुई थी। पुलिस ने आरोपी कार चालक को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि बुधवार 11 सितम्बर को गोविंद नगर निवासी मंगल प्रसाद शर्मा (79) सुबह अपने घर से टहलने के लिए निकले थे। सुबह 10 बजे तक उनके घर नहीं पहुंचने पर परिजनों ने सिविल लाइन थाने में शिकायत की थी। दोपहर में केनाल रोड पर झाडिय़ों के बीच उनकी लाश मिली थी। उनके सिर और हाथ-पैर पर चोट के निशान थे। आज पुलिस ने आरोपी कार चालक गुलशन को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं कार सीजी 04 एमडी 7929 को जब्त कर लिया गया है। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

 

10-09-2019
अवैध शराब बेचते दो आरोपी को पुलिस ने धरदबोचा

धमतरी। पुलिस अधीक्षक धमतरी के निर्देशन में अवैध शराब सहित दो आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। मगरलोड पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की ग्राम परसवानी मोड़ में दो व्यक्ति  अवैध रूप से शराब की बिक्री कर रहे हैं। सूचना पर आरोपी कुमन महानंद उम्र 24 वर्ष साकीन चारभाठा और आरोपी श्यामलाल महानंद 32 वर्ष साकिन चारभाठा को गिरफ्तार किया गया। इनकी  मोटर सायकिल क्र.CG.04-DP.6233 से कुल 76 पौवा प्लेन देशी शराब को जब्त किया गया। आरोपियों के विरूद्ध आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई। 

19-08-2019
खाद्य विभाग की टीम ने होटलों और रेस्टोरेंट का किया निरीक्षण, 8 घरेलू गैस सिलेण्डर किए जब्त 

कवर्धा। शहर में संचालित 11 अलग-अलग होटलों और रेस्टोरेंट और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में खाद्य और राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने औचक निरीक्षण कर रसोई घरों में उपयोग किए जाने वाले गैस सिलेंडरों की जांच की। जांच में पांच रेस्टोरेट और होटलों और एक अन्य व्यवासायिक प्रतिष्ठान में घरेलू गैस सिलेंडर उपयोग करते पाया गया। विभाग ने सभी सिलेंडर जब्त करते हुए कार्यवाही शुरू कर दी हैं। कलेक्टर अवनीश कुमार शरण से कवर्धा शहर की उपभोक्तओं द्वारा घरेलू गैस सिलेण्डर की सर्विंस ठीक नहीं होने और घरेलू गैस का उपयोग व्यवसायिक तौर पर होटलों और रेस्टोरेंट में उपयोग किए जाने की शिकायत उनके वाॅटसऐप नम्बर पर फोटो सहित की गई थी। कलेक्टर ने जनता से जुड़ी इस समस्या को तत्काल संज्ञान में लिया और उन्होंने कवर्धा शहर से सभी प्रमुख होटलों और रेंस्टोरेंट की रसोइयों में उपयोग किए जाने वाले गैस सिलेण्डरों की जांच करने के निर्देश दिए। कलेक्टर के निर्देश पर प्रभारी जिला खाद्य अधिकारी अरूण मेश्राम के नेतृत्व में खाद्य और राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने कवर्धा के पांच अलग-अलग होटलों और रेस्टोरेेंट की रसोई घरों की जांच की। जांच के दौरान वृंदावन रेस्टोरेट से दो नग, छाबड़ा कैटरिंग से एक नग, सुरूची राजस्थानी भोजनालय से एक नग, राजू आटो इंजीनियरिंग वर्क से दो नग, केजीएन बिरियानी सेंटर से दो नग, सहित कुल आठ घरेलू गैस सिलेण्डर जब्त की गई। टीम ने इसके अलावा कवर्धा शहर के केके रेस्टोरेंट, प्रसादम भोजनालय, हाॅटल राॅयल सेलिब्रिशन, कल्पना रेस्टोरेंट, मोहनी पैलेस और न्यू कल्पना रेस्टोरेंट की भी जांच की। खाद्य अधिकारी ने बताया कि द्रवीकृत पेट्रोलियम वितरण एवं प्रदाय विनियमन आदेश 2000 के प्रावधानों के विपरित पाए जाने के कारण कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

 

29-07-2019
वन विभाग ने जब्त किया 33 नग सागौन चिरान

बीजापुर। बीजापुर वन विभाग ने भैरमगढ़ (लैम्प्स) सरकारी ऑफिस में  33 नग सागौन चिरान पकड़ा है। मुखबिर की सूचना पर वनमण्डलाधिकारी गुरुनाथन के निर्देश पर भैरमगढ़ वन अमले ने छापामार कार्रवाई की। सागौन का फारा लैम्प्स के अंदर खाद बोरे के नीचे छुपाकर रखा था। जब्त लकड़ी की कीमत लगभग 50 हजार रुपए है।

 

22-07-2019
अवैध रेत उत्खनन पर एसडीएम की बड़ी कार्रवाई, 35 वाहन जब्त

महासमुंद। महासमुंद जिले के मुडिय़ाडीह और पसीद के रेत घाट पर चल रहे अवैध उत्खनन पर एसडीएम सुनील चंद्रवंशी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 35 हाईवे पुकलेन सहित 200000 नगद बरामद किया है। गौरतलब है कि कल रात्रि एसडीएम सुनील चंद्रवंशी को ग्रामीणों ने शिकायत की कि मुडिय़ाडीह पसीद के रेतघाट में सैकड़ों वाहन अवैध रेत खनन में लगे हुए हैं। शिकायत मिलते ही सुनील चंद्रवंशी ने खनिज विभाग की टीम के साथ रात्रि में रेत घाट पहुंचे और अवैध रूप से संचालित  रेतघाट में खड़े वाहनों को अपने कब्जे में ले लिया। मौके वारदात से 35 हाइवा 2 पुकलेन और 2 लाख रुपये नकद बरामद किया है। लगभग 16-17 घंटे की इस कार्रवाई के बाद सभी वाहनों की जब्ती बनाकर तुमगांव थाने में रखा गया और आगे की कार्रवाई के लिए खनिज विभाग को सौंप दिया है। सभी जब्त वाहन दुर्ग, भिलाई और रायपुर के बताए जा रहे हैं।

17-07-2019
10 लुटेरें गिरफ्तार, पुलिस ने जब्त किए पिस्टल, नगदी और लाखों रुपए के गोल्ड

महासमुंद। जिले में विभिन्न मामलों में 10 लुटेरें गिरफ्तार​ किए है। इसमें लूट सहित महासमुन्द जिले की चोरियों का खुलासा हुआ है। पुलिस ने लुटेरों से एक नग पिस्टल व दो नग मैग्जीन जब्त की है। इसके अलावा नगदी रकम 96000 रुपए बरामद किए है। लुटेरों के पास से 7 नग मोबाइल,लूट में प्रयुक्त 4 बाइक जब्त की है। इसके अलावा पुलिस ने लुटेरों से लाखों कीमत के सोना, चाॅदी के सामान, जिनकी कुल कीमती 4,66,000 रुपए भी जब्त किए है। 
 

04-06-2019
 आबकारी विभाग की कार्रवाई: 250 लीटर देशी, विदेशी और महुआ शराब जब्त

रायगढ़।  आबकारी विभाग ने 250 लीटर देशी, विदेशी और महुआ शराब के साथ सवा तीन टन महुआ लाहन जब्त किया है। जब्त सामग्री का बाजार मूल्य पौने चार लाख रुपए (3.75 लाख) आंका गया है। रायगढ़ में आबकारी उप निरीक्षक आशीष उप्पल ने रामभांठा संजय मैदान में पुनू रामब्रज, कैलाश भारद्वाज, रामाशंकर कुर्रे और सूरज ब्रज को अवैध रूप से शराब का कारोबार करते पाये जाने पर गिरफ्तार किया। कोड़ातराई में मेनचौक के पास अनिल कुमार सिंह और पुरूषोत्तम चंद्रवंशीको सार्वजनिक स्थान में मदिरापान करते पाये जाने पर प्रकरण कायम किया गया। रमेश सिदार आबकारी उपनिरीक्षक ने वीआईपी ढाबा गेरवानी के संजय सिंह को ढाबा में 8 पाव इम्पीरियल ब्लू व्हीस्की और एक बोतल ओल्ड मंक रम बेचने के लिए रखे हुए पाये जाने पर प्रकरण कायम कर गिरफ्तार किया गया। ग्राम भगोरा थाना चक्रधर नगर के बालकृष्ण मिर्धा, कोसमपाली के सनातन महंत और भेलवाटिकरा के पेतराम चौहान को अवैध रूप से शराब पिलाते पकड़ा गया।
सीएस नेताम, आबकारी उपनिरीक्षक ने बरमकेला के गोबरसिंघा गांव में भुवनेश्वर साहू को उड़ीसा राज्य से स्मगलिंग कर लाई गई बीयर और महुआ शराब के पाउच बेचते हुए रंगे हाथों पकड़ा। आरोपी के पास से 3 बोतल हंटर बीयर और 14 पाउच महुआ शराब के बरामद हुए। तस्करी कर लाई शराब को जब्त एवं आरोपी को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय सारंगढ़ में पेश किया जा रहा है। 
 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804