GLIBS
18-12-2020
लोन दिलाने का झांसा देकर लिए दस्तावेज,6 गाड़ियां कराई फायनेंस,दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

रायपुर। लोन दिलाने का झांसा देकर चार लोगों से पेनकार्ड,फोटो और कोरा चेक ,आधारकार्ड लेकर एचडीएफसी बैंक से 6 मोटरसाइकिल फायनेंस कराने का मामला सामने आया है। आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी करने की रिपोर्ट तेलीबांधा थाने में दर्ज कराई गई है। पुलिस ने धारा 420,34 के तहत अपराध कायम कर मामला जांच में लिया है। पुलिस के मुताबिक सतनामी मोहल्ला कृषक नगर जोरा तेलीबांधा निवासी सुरज डहरिया (27) ने रिपोर्ट दर्ज कराई है।  प्रार्थी ने पुलिस को बताया है कि पवन जयसवाल निवासी न्यू राजेन्द्रनगर रायपुर व अमोद पोद्दार निवासी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी धरमपुरा रायपुर ने धोखाधड़ी की है। 1 से 5 लाख तक रुपए लोन एचडीएफसी बैंक से दिलाने व लोन जनवरी 2021 में पास होने की बात कहकर जरुरी दस्तावेज मांगे। बैंक में दस्ताावेज जमा करने की बात कह कर प्राथी व श्याम निर्मलकर,योगेश्वरी निर्मलकर ,गुलापा साहू का पेनकार्ड,कोरा चेक,आधार कार्ड और फोटो व पासबुक ले गए । दस्तावेजों के माध्यम से आरोपियों ने 1 अगस्त से 30 सितंबर के मध्य 3 बुलेट,एक एक्टीवा,एक जुपिटर और एक होण्डा साइन मोटरसाइकिल फायनेंस कराई। बैंक से गाड़ी के किस्त पटाने की सूचना मिलने पर प्रार्थी सहित तीन अन्य धोखाधड़ी के शिकार लोगों के होश उड़ गए। बैंक से किस्त पटाने की जानकारी मिलने पर घटना की शिकायत की गई।

 

 

14-10-2020
ऑनलाइन शॉपिंग साइट में खरीदारी करने पर 40 प्रतिशत छूट का झांसा देकर बैंक मैनेजर से ठगी

 रायपुर। ऑनलाइन शॉपिंग साइट में खरीदारी करने पर 40 प्रतिशत छूट का झांसा देकर बैंक मैनेजर से 1.66 लाख की ठगी कर ली गई। ठाग ने ऑफर बताए, फिर खरीदी के पहले ही एडवांस में पैसा जमा करा लिया। उसके बाद खाते से पैसा निकाल लिया गया। मैनेजर के साथ साथ उनकी पत्नी के खाते से भी पैसा निकाला है। बता दें की श्यामनगर के रहने वाले शकील अहमद एक बैंक में मैनेजर हैं। उनके पास 8 तारीख को ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी से कॉल आया। उन्हें झांसा दिया गया कि त्यौहार में कंपनी इलेक्ट्राॅनिक सामान की खरीदी पर 40 प्रतिशत की छूट दे रही है। दस हजार की खरीदी करने पर 4 हजार की छूट मिलेगी। मैनेजर ठग के झांसे में आ गए। उन्हें एडवांस में पैसा जमा करने को कहा गया। दोनों ऑनलाइन 6 हजार और 11 हजार रुपए जमा कर दिए। उन्हें जब ठगी की आशंका हुई तब उन्होंने इंटरनेट पर कंपनी का कस्टमर केयर नंबर ढूंढा और उसमें कॉल किया।

मैनेजर ने अपनी शिकायत दर्ज कराई। ठग ने कहा कि उनका पूरा पैसा उनके खाते में वापस कर दिया जाएगा। उनसे खाता नंबर लिया गया। उसके बाद करीब 6 बार में खाते से पौने दो लाख रुपए निकाल लिए गए। मैनेजर के मोबाइल पर ट्रांजेक्शन का मैसेज आया तो दोबारा ठगी होने का पता चला। उन्होंने अपने अधिकारियों से संपर्क किया और ट्रांजेक्शन रोकने के लिए कहा। पुलिस को ट्रांजेक्शन की पूरी जानकारी दे दी गई है।

12-10-2020
नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, चार साल से था फरार

रायपुर। शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को 4 साल बाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बता दें कि पिछले 4 सालों से आरोपी फरार था। पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी बिहार के सीतामढ़ी से की है। गौरतलब है कि साल 2016 में एक युवक ने मंदिर हसौद थाना क्षेत्र की नाबालिग लड़की को शादी का झांसा देकर घर से भगा ले गया था। लेकिन आरोपी ने रायपुर रेलवे स्टेशन के बाहर उसे अकेले छोड़कर फरार हो गया। पीड़िता ने मामले की शिकायत की थी जिसके बाद आरोपी को बिहार के सीतामढ़ी से गिरफ्तार ​किया है।

18-09-2020
शादी का झांसा देकर दो बहनों का बनाया अश्लील वीडियो, वायरल करने की धमकी देकर करता था पैसों की मांग,आरोपी गिरफ्तार

कोरबा। दर्री थाना क्षेत्र में रहने वाली दो लड़कियों को एक युवक ने शादी का झांसा देकर उनका  दैहिक शोषण किया। युवक ने लड़कियों का अश्लील वीडियो और फोटो भी तैयार कर लिया था। उसे सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी देते हुए लड़कियों से पैसे की उगाही भी कर रहा था। किसी तरह दोनों लड़कियों ने हिम्मत जुटाई और इस मामले की शिकायत पुलिस से की। इस पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ धारा 376, 384, 506 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले की जांच शुरू की। पतासाजी कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। सीएसपी दर्री खोमनलाल सिंह ने प्रेसवार्ता मे बताया की आरोपी-रूपेश कुमार मिरी दर्री का निवासी है। उसने पडोस में ही रहने वाली दो सगी बहनों को प्यार के जाल में फंसाया। शादी का झांसा देकर जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाया और शारीरिक संबंध बनाते समय वीडियों और फोटो तैयार कर सोशल मीडिया में वायरल करने का धमकी देता था। उसने एक बहन से 2.50 लाख रूपये और दूसरे बहन से 1.50 लाख रूपये वसूल भी लिया था। इसके बाद भी और पैसा की मांग करता रहा। पैसे नहीें देने पर आरोपी पीड़िता के मोबाइल पर अश्लील वीडियो भेजने लगा। इससे क्षुब्ध और परेशान होकर पीड़िता ने हिम्मत जुटाकर थाना दर्री में शिकायत की और आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

 

02-07-2020
शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार

धमतरी। शादी करने का प्रलोभन देकर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार थाना मगरलोड चौकी करेली बड़ी क्षेत्रांतर्गत 26 जून को एक नाबालिग के घर से बिना बताए कहीं चले जाने की रिपोर्ट परिवार वालों ने दर्ज कराई थी। परिजनों नाबालिग पुत्री को किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा बहला-फुसलाकर अपहरण करने की भी शिकायत दर्ज कराई थी। इसी दौरान सूचना मिली कि अपहृत नाबालिग को ग्राम चंद्रसुर निवासी यशवंत निषाद बहला-फुसलाकर अपने साथ भगाकर घर में रखा है। इस पर पुलिस ने संदेही यशवंत निषाद के घर में दबिश देकर अपहृत नाबालिग बालिका एवं संदेही यशवंत निषाद को पकड़ा। इसे अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई। यशवंत निषाद ने उक्त नाबालिग को अपने साथ भगाकर लाना तथा उसे अपने पास रखना बताया, जिस पर अपहृत नाबालिग बालिका को उसके कब्जे से बरामद कर नाबालिग से पूछताछ की गई। बालिका ने बताया कि शादी कर पत्नि बनाकर रखने का झांसा देकर बहला-फुसलाकर अपने साथ भगा कर लाया और दैहिक शोषण किया। पीड़िता के कथन एवं उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर मामले में धारा 366, 376 भादवि एवं लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम की धारा 6 जोड़ते हुए आरोपी यशवंत निषाद उम्र 21 वर्ष थाना मगरलोड को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर ज्युडिशियल रिमांड प्राप्त की गई। नाबालिग बालिका को उसके परिजनों को सुपुर्द किया गया है। मामले की जांच जारी है।

06-06-2020
पार्सल छुड़ाने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी, मामला दर्ज 

रायपुर। कीमती पार्सल भेजने का झांसा देकर छुड़ाने के नाम पर 6 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। युवती की शिकायत पर आमानाका थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। आमानाका पुलिस थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हर्षित विहार फेस 2 महोवा बाजार निवासी आर.स्वाति 39 वर्ष का 3 फरवरी को शादी डॉट काम पर एक शख्स से परिचय हुआ था। उसने अपना नाम अजय रेयांस और खुद को लंदन में डॉक्टर बताया। परिचय बढ़ाते हुए वह लगातार मोबाइल पर कॉल करके बातचीत करने लगा। फिर इंटरव्यू के लिए पुणे, महाराष्ट्र आने की जानकारी दी। उसने कहा कि मैं ज्यादा करंसी लेकर नहीं चल सकता। युवती के नाम से कीमती पार्सल भेजने का झांसा देकर ठग ने उस पार्सल को छुड़ाने के लिए एक नंबर से कॉल आने की जानकारी दी। इसके बाद दूसरे मोबाइल नंबर से अज्ञात महिला ने कॉल कर अपने आपको कस्टम विभाग दिल्ली से बोल रही हूं कहकर, पार्सल का क्लियरेंस चार्ज लगने की बात कही। इसके बाद महिला के कहने पर आर.स्वाती ने अलग-अलग बैंक खाते में चार किश्तों में 6 लाख रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिया। बाद में युवती को ठगे जाने का एहसास हुआ, तब शुक्रवार को थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने धारा 420, 34 का अपराध कायम कर जांच शुरू कर दी है।

03-06-2020
नौकरी लगाने व रकम दुगना का झांसा  देने के आरोप में पुलिस ने 3 महिलाओं को गिरफ्तार किया

दुर्ग। नौकरी लगाने एवं रकम दोगुना का झांसा देकर 25 लाख की धोखाधड़ी करने वाली 3 महिलाओं को उतई पुलिस ने गिरफ्तार किया है। प्राप्त जानकारी में ग्राम पतोरा में आरोपी महिलाओं द्वारा नवरंग कला निकेतन तथा ओम साईं फैंसी ड्रेस संस्था की आड़ में पीडि़ता और उसके परिवार से पहले 5 लाख फिर 20 लाख रुपए की धोखाधड़ी की। पीड़िता के पुत्रों को पहले अपनी संस्था में नौकरी में लगाया फिर पक्की नौकरी लगाने के नाम पर धन उगाही की। उक्त रकम 5 लाख के आसपास है। शिकायत मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव दुर्ग के निर्देशन में थाना उतई की त्वरित कार्यवाही करते हुए धोखाधड़ी करने वाली तीनों महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया। इसमें कांति बाई वर्मा निवासी ग्राम खोपली के लिखित आवेदन प्रस्तुत किया कि छग नवरंग कला निकेतन पतोरा की प्राचार्य एवं उनके दो अन्य सहयोगी के द्वारा प्रार्थिया के दो लड़कों को नौकरी के एवज में दो वर्ष पूर्व 500000 रुपए लिया है एवं रकम दोगुना करने के एवज में 20,00,000 रुपए धोखाधड़ी कर लिया है। आरोपी के द्वारा कहा गया कि हमारी संस्था छग सरकार व इंदिरा संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ से मान्यता प्राप्त है और ओम सांई फैंसी ड्रेस का बहुत बड़ा व्यवसाय है। हम आपका पैसा एक साल में दोगुना कर देंगे बताकर पैसे की मांग किए। प्रार्थिया द्वारा ग्राम बीसी समिति से ब्याज में पैसा लेकर 10 लाख रुपए एवं 10 लाख रिश्तेदारों से लेकर आरोपियों को दिया है। प्रार्थिया के रिपोर्ट पर थाना उतई में अपराध दर्ज किया गया है।

 

14-05-2020
शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

रायपुर/बिलासपुर। शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने की शिकायत युवती ने दर्ज कराई थी। इस पर पुलिस ने आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। सरकण्डा क्षेत्र की युवती से नूतन कालोनी निवासी युवक ने पहले दोस्ती की और फिर शादी करने का झांसा देकर दुष्कर्म किया। युवती ने जब शादी के लिए दबाव बनाया तब युवक मुकर गया। युवती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।  

21-04-2020
घूमने का झांसा देकर घर से बुलाया, सुनसान इलाके में ले जाकर किया दुष्कर्म, जानिए क्या है मामला

रायपुर। घूमने जाने के लिए घर से बुलवाकर सुनसान क्षेत्र में ले जाकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। कोरोना लॉक डाउन इन सभी के बीच पुलिस की कड़ी निगरानी के बाद भी जब दुष्कर्म जैसे मामले सामने आए तो फिर ​शहर की पुलिस व्यवस्था के बारे में क्या कह सकते हैं। गौरतलब है कि पीड़िता ने शिकायत दर्ज कराई है कि आरोपी नाबालिग है उसने पीड़िता को घूमने का झांसा देकर बुलाया उसके बाद सुनसान इलाके में ले जाकर जान से मारने की धमकी देकर उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। दोनों एक ही शॉप में एक साथ काम करते थे। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

24-02-2020
युवती को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई 10 साल की सजा

रायपुर। शादी का झांसा देकर दुष्कर्म के आरोपी को अपर सत्र न्यायधीश पूजा जायसवाल की कोर्ट ने 10 वर्ष की सजा सुनाई है। विशेष लोक अभियोजक ताराचंद कोसले के मुताबिक घटना जुलाई 2018 की है। प्रकाशचंद्र कुर्रे ने फेसबुक पर एक युवती से दोस्ती कर उसके साथ लगातार दुष्कर्म कर रहा था।

 

 

19-01-2020
शादी का झांसा दे कर युवती से बनाया संबंध, गर्भवती होने पर किया इंकार, गिरफ्तार

धमतरी। 2 वर्षों से युवती को बहला-फुसलाकर शादी करने का झांसा देकर संबंध बनाने और गर्भवती होने पर शादी से इंकार का मामला सामने आया है। शादी से इंकार करने पर युवती ने थाने में आरोपी युवक के विरूद्ध शिकायत की। पुलिस ने मामले में धारा 376 के तहत अपराध कायम किया है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है। बताया गया कि थाना प्रभारी उमेंद टंडन ने आरोपी के गृह ग्राम एवं संभावित स्थानों में पता तलाश के लिए टीम भेजी। पुलिस ग्राम कंडेल पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार की है। आरोपी के स्वीकार करने पर उसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। पुलिस ने 20 घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804