GLIBS
18-09-2020
शादी का झांसा देकर दो बहनों का बनाया अश्लील वीडियो, वायरल करने की धमकी देकर करता था पैसों की मांग,आरोपी गिरफ्तार

कोरबा। दर्री थाना क्षेत्र में रहने वाली दो लड़कियों को एक युवक ने शादी का झांसा देकर उनका  दैहिक शोषण किया। युवक ने लड़कियों का अश्लील वीडियो और फोटो भी तैयार कर लिया था। उसे सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी देते हुए लड़कियों से पैसे की उगाही भी कर रहा था। किसी तरह दोनों लड़कियों ने हिम्मत जुटाई और इस मामले की शिकायत पुलिस से की। इस पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ धारा 376, 384, 506 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले की जांच शुरू की। पतासाजी कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। सीएसपी दर्री खोमनलाल सिंह ने प्रेसवार्ता मे बताया की आरोपी-रूपेश कुमार मिरी दर्री का निवासी है। उसने पडोस में ही रहने वाली दो सगी बहनों को प्यार के जाल में फंसाया। शादी का झांसा देकर जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाया और शारीरिक संबंध बनाते समय वीडियों और फोटो तैयार कर सोशल मीडिया में वायरल करने का धमकी देता था। उसने एक बहन से 2.50 लाख रूपये और दूसरे बहन से 1.50 लाख रूपये वसूल भी लिया था। इसके बाद भी और पैसा की मांग करता रहा। पैसे नहीें देने पर आरोपी पीड़िता के मोबाइल पर अश्लील वीडियो भेजने लगा। इससे क्षुब्ध और परेशान होकर पीड़िता ने हिम्मत जुटाकर थाना दर्री में शिकायत की और आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

 

26-08-2020
शादी का प्रलोभन देकर नाबालिग से दुष्कर्म, युवक पर अपराध दर्ज

कांकेर। शादी का प्रलोभन दे अपहरण कर नाबालिग से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पीड़ित के परिजनों ने मामले की शिकायत कोतवाली थाने में की है। वहीं पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 17 वर्षीय नाबालिग पुत्री घर से बिना बताये चली गई थी। पता तलाश करने पर जानकारी मिली की आरोपी युवक सरोना नर्सिंग के पास एक मकान में उसकी पुत्री के साथ रह रहा है। परिजनों के वहाँ पहुँचने पर पीड़िता ने बताया कि आरोपी युवक खेमराज सहारे 21 वर्ष पुसावंड शादी करने का प्रलोभन देकर अपने साथ ले गया और दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। वहीं पुलिस ने परिजनों की  शिकायत पर आरोपी युवक के खिलाफ भादवि की धारा 363, 366, 376, 4, 6 पास्को एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

 

21-08-2020
शादी का प्रलोभन देकर 5 साल तक बनाया शारीरिक संबंध फिर ​दूसरी युवती से रचा ली शादी

रायपुर। शहर के टिकरापारा थाना क्षेत्र में शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने की रिपोर्ट दर्ज की गई है। जानकारी में मुताबिक आरोपी ने संतोषी नगर स्थित किराए के मकान में युवती से 5 साल तक दुष्कर्म किया और अब दूसरी युवती से शादी कर ली। पुलिस ने बताया कि रामनगर गुढ़ियारी निवासी 29 वर्षीय युवती की साल 2013 में आरोपी अनिल निर्मलकर से मुलाकात हुई। इस दौरान युवती को शादी का झांसा देकर आरोपी उसे किराए के मकान में ले गया और 31 दिसंबर 2018 तक कई दफा दुष्कर्म किया। युवक ने जब दूसरी युवती से शादी कर ली तब पीड़िता ने इसका विरोध भी किया। लेकिन आरोपी ने पीड़िता को जान से मारने की धमकी दी जिसके बाद पीड़िता ने थाने पहुंचकर लिखित शिकायत दी है।

17-08-2020
खूबसूरत और फिट रहने के लिए करे ये उपाय, दुल्हे और दुल्हन के लिए विशेष टिप्स...

रायपुर। कोरोना संक्रमण काल में कई लोगों की शादियां टल चुकी हैं। बावजूद इसके आने वाले महीनों में कई घरों में शहनाइयां बजने वाली हैं। अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं जिनकी शादी तय हो चुकी है तो खूबसूरत और फिट दिखने के लिए अभी तैयारियांं शुरू कर दे। शादी लाइफ में एक ही बार होती है, इसलिए आपकी फिटनेस भी कम जरूरी नहीं है।

खूबसूरत और फिट दिखने के लिए करे ये उपाय :
शरीर के पोषण के लिए फाइबर, प्रोटीन, कैल्शियम और विटामिन वाले फूड को डाइट में शामिल करना चाहिए। चेहरे की खूबसूरती के लिए घर का बना ताजा खाना ही खाएं। प्रोसेस्ड फूड सेहत के लिए बहुत हानिकारक होते हैं। ये बस शरीर में कैलोरी बढ़ाने का काम करते हैं। बहुत से लोग होते हैं जिन्हें मीठा बेहद पंसद होता है, अगर आप भी उनमें से हैं तो कुछ महीनों के लिए मीठे को गुडबॉय बोल दें ताकि आप खुद को फिट रख सकें। अगर आप मीठा ज्यादा खाती हैं, तो आपको शुगर वाले फूड का सेवन कम करना होगा। हेल्दी शुगर के लिए शहद, कोकोनट शुगर, डेट शुगर का सेवन फायदेमंद होता है। आप चाहें तो फल खा सकती हैं ये शरीर के लिए अच्छा है साथ ही आप कुछ मीठा भी खा सकती हैं।

खाने में अगर आप ज्यादा विटामिन लेंगी तो ये आपकी सेहद के लिए अच्छा रहेगा, क्योंकि विटामिन लेने से आपकी स्किन अच्छी रहेगी साथ ही आपका इम्यूनिटी सिस्टम भी बेहतरीन होगा। इसलिए खाने में विटामिन सी शामिल करें। अगर आपके पास समय की कमी है और आप जिम नहीं जाना चाहती हैं तो सुबह या शाम को थोड़ी देर वॉक कर लें या फिर घर पर एक्सरसाइज करें ताकि आपकी बॉडी एक्टिव रहे और शेप में रहे। डाइट के साथ अगर आप अपने एक्सरसाइज पर ध्यान देंगी तो आप खुद को जल्द फिट कर पाएंगी। आजकल लोगों के नींद लेने के समय में बेहद बदलाव आया है, लोग रात को देर तक जगते हैं और सुबह देर स। उठे हैं। अगर आप भी ऐसा करती हैं तो ये गलत है इससे सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ता है। ऐसे में समय से सोने की आदत डाले। कम सोने की वजह से आपका वजन भी बढ़ सकता है, जिसे आसानी से घटाना मुश्किल काम है। अच्छी नींद आपको स्वस्थ रखती है और मानिक तनाव को दूर करती है और आप अच्छा महसूस करते हैं।

01-08-2020
एक सदस्य के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर जांजगीर जा रहे परिवार को बोड़ला में रोका

कवर्धा। भोपाल से जांजगीर वापस हो रहे एक ही परिवार के 11 सदस्यों को बोड़ला में रोका गया। परिवार शादी के लिए जांजगीर से भोपाल गया हुआ था,जहाँ एक सदस्य की हार्टअटैक से मृत्यु हो गई। इसके बाद परिवार अपने गृह निवास जांजगीर वापस हो रहे थे,जिनमें से एक सदस्य कोरोना से संक्रमित पाया गया है। इसके चलते शव और परिवार को बोड़ला प्रशासन ने बोड़ला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रोक दिया।यहां परिवारवाले जिला प्रशासन कबीरधाम और जांजगीर कलेक्टर से मदद की गुहार लगा रहे हैं। मगर परिवार के एक सदस्य की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के चलते जांजगीर जाने से उन्हें रोका जा रहा है।बोड़ला थाना प्रभारी संतराम सोनी का कहना है कि कोरोना के चपेट में आने के चलते इन्हे यहीं रोका गया है। जिला प्रशासन कबीरधाम और जांजगीर कलेक्टर के बीच जो भी निर्णय लिए जाएंगे उस हिसाब ही पुलिस कार्रवाई करेगी।

अभी फिलहाल इन्हें यहीं बोड़ला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रखा गया है।पूरे मामले में जांजगीर कलेक्टर यशवंत कुमार का कहना है उनको जांजगीर आने की अनुमति नहीं दी जा सकती। अगर उनको दाह संस्कार का कार्यक्रम करना है तो परिवार वाले कवर्धा या भोपाल जहाँ परिवार वाले गए हुए थे वहां जाकर मृत शव का दाह संस्कार कर सकते हैं। कलेक्टर का यह भी कहना है कि कोरोना पॉजिटिव होने कि जानकारी के बावजूद इन्होंने लापरवाही कि है और पॉजिटिव मरीज को साथ लेकर चल रहे हैं। पॉजिटिव मरीज के प्राइमरी कांटेक्ट में परिवार के अन्य सभी सदस्य भी आए हुए। इससे कि जांजगीर में दाह संस्कार करेंगे तो स्वाभाविक बात यहाँ पॉजिटिव सदस्यों के प्राइमरी कांटेक्ट में आये हुए लोगों से अन्य लोगों को भी खतरा होने कि संभावनाएं है। इससे उन्हें जहाँ है वहीँ दाह संस्कार कर देनी चाहिए।

31-07-2020
शादी के बाद पीछा छुड़ाने पति करता था प्रताड़ित, पहले कोतवाली फिर एसपी से हुई शिकायत

कांकेर। युवती से शादी के बाद पीछा छुड़ाने युवक द्वारा शारीरिक एवं मानसिक प्रताड़ना का मामला कोतवाली के बाद अब एसपी के पास पहुँचा है। पीड़ित युवती के अनुसार शादी के बाद पीछा छुड़ाने पति द्वारा प्रताड़ित करने के मामले को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराने कांकेर थाना पहुंची तो प्रार्थी की थाना में रिपोर्ट दर्ज करने से मना करने पर प्रताड़ित युवती अपनी समस्या लेकर शिकायत करने एसपी कार्यालय कांकेर पहुँची। पीड़ित युवती ने बताया कि उसके गांव के ही लड़के देवेन्द्र साहू के साथ प्रेम प्रसंग था,जिसके चलते युवक देवेन्द्र साहू ने युवती को रायपुर ले जाकर आर्य समाज में शादी कर युवती को उसके माता पिता के घर रहने के लिए छोड़ दिया था कुछ दिनों के बाद जब युवती द्वारा अपने साथ रखने के लिए युवक को जोर दिया गया तो युवक ने युवती को दूसरी शादी करने के लिए कहा,जिसके बाद युवती के घर वालों ने अपने ही समाज के लड़के साथ युवती की सगाई कर दी। जब इस बात की खबर युवती के कथित पति देवेन्द्र साहू को हुई तो देवेन्द्र साहू ने मेरी शादी इस युवती के साथ हो गई है करके उसकी सगाई तुड़वा दी।

सगाई टूटने के बाद युवती के कहने पर उसके प्रेमी देवेन्द्र साहू ने युवती को अपने साथ ले जाकर कांकेर के एक मकानमें साथ में रहने लगे। कुछ दिनों के बाद युवक ने युवती से पीछा छुड़ाने को मानसिक एवं शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने लगा। इसकी शिकायत करने युवती कांकेर थाना पहुंची,जहाँ एसआई द्वारा युवती के आरोप के आधार पर पति-पत्नी प्रकरण को नियमतः आपसी सुलाह एवं काउंसिलिंग के माध्यम से निपटाने की बात की,जिसके बाद युवती इस काउंसिलिंग कराने से भी मना कर दी व पति के साथ नहीं रहने की बात कही। पीड़ित युवती ने एसपी कार्यालय पहुंच कर पुलिस अधीक्षक एमआर आहिरे से उचित कार्यवाही करने की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा है।

 

27-07-2020
शादी का प्रलोभन देकर नाबालिग को भगाकर किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

धमतरी। थाना सिटी कोतवाली क्षेत्रांतर्गत वार्ड की एक नाबालिग बालिका के 23 जुलाई को अपने घर से बिना बताए कहीं चले जाने रिपोर्ट परिजनों ने 26 जुलाई को दर्ज कराई। इसमें नाबालिग को किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा बहला-फुसलाकर अपहरण कर ले जाने की आशंका व्यक्त की गई। थाना सिटी कोतवाली धमतरी में रिपोर्ट करने पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 363 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। अपराध की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक धमतरी बीपी राजभानू ने अपहृत नाबालिग बालिका एवं अज्ञात आरोपी की जल्द से जल्द पतासाजी कर वैधानिक कार्यवाही करने थाना प्रभारी सिटी कोतवाली को निर्देशित करने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे के दिशा-निर्देश एवं उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय अरुण जोशी के पर्यवेक्षण में अपहृत नाबालिग बालिका व अज्ञात आरोपी की पता तलाश की जा रही थी।

इसी दौरान सूचना मिली कि अपहृत नाबालिग बालिका को लालबगीचा निवासी पुरुषोत्तम साहू बहला-फुसलाकर अपने साथ भगा ले गया तथा अपहृत नाबालिग बालिका के साथ वापस अपने घर पहुंचा है। इस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशानुसार त्वरित कार्यवाही करते हुए संदेही पुरुषोत्तम साहू के घर में दबिश देने पर अपहृत नाबालिग बालिका एवं आरोपी पुरुषोत्तम साहू को पकड़ा गया। पीड़ित नाबालिग बालिका से पूछताछ की गई। नाबालिग ने बताया कि पुरुषोत्तम साहू ने शादी का झांसा देकर बहला-फुसलाकर अपने साथ भगा कर लाया और दैहिक शोषण किया। पीड़िता के कथन एवं उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर मामले में धारा 366, 376 भादवि एवं लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम की धारा 6 जोड़ते हुए आरोपी पुरुषोत्तम साहू उम्र 21 वर्ष को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश कर न्यायिक रिमांड प्राप्त की गई। नाबालिग को उसके परिजनों को सुपुर्द किया गया।

 

26-07-2020
प्रेमिका को दोस्त के घर ले जाकर अनाचार का प्रयास, मामला दर्ज

रायपुर। शहर के कोटा इलाके में एक युवक ने अपनी प्रेमिका को शादी का प्रलोभन देकर पहले अपने दोस्त के घर ले जाकर उसके साथ अनाचार करने का प्रयास और फिर शादी करने से इंकार कर दिया। मामले की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है। 

सरस्वती नगर थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गुढ़ियारी निवासी एक युवती का एक शादी समारोह के दौरान आरोपी महेन्द्र चंद्राकर के साथ परिचय हुआ था। इसके बाद दो से तीन दिन तक पीड़िता और युवक दोनों फोन पर बातचीत किया करते थे। इस दौरान महेन्द्र ने शादी का झांसा देकर पीड़िता को अपने दोस्त केदार के घर ले जाकर रात में खाना खाने के बाद उसके साथ जबरिया शारीरिक संबंध बनाने का प्रयास किया। आरोपी जब अनाचार करने में सफल नहीं हो पाया तो उसने शादी से इंकार कर दिया। पुलिस ने पीड़िता की रिपोट पर आरोपी के खिलाफ धारा 376, 511 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।

25-07-2020
Video : यहां के लोग अपनी बेटी को शादी में देते है साँप, दहेज में साँप देने का वर्षों से है रिवाज

कवर्धा। दुनिया के हर पिता अपने बेटियों को शादी में उपहार देने के कई तरह के सपने दिल मे संजोकर रखते हैं, मगर कवर्धा जिले के बाँधाटोला गांव का किस्सा सुनकर आप हैरान हो जाएंगे क्यों कि इस गांव में बेटियों के शादी में दुनिया की चकाचौंधरहित उपहार टीवी, फ्रिज, सोना, चांदी, कार नहीं बल्कि यहां के हर पिता अपने बेटियों को उनके शादी में उपहार स्वरूप सांप देते हैं। दरअसल इस गांव में सपेरों की अलग बस्ती है जो जिला मुख्यालय से 17 किलोमीटर दूर पर है। सपेरों की माने तो वे सिर्फ सावन माह में सांप पकड़ते हैं और फिर एक माह बाद उन्हें आजाद कर देते हैं। इसके अलावा बेटी की शादी पर उपहार में सिर्फ और सिर्फ सांप देने का वर्षों पुराना रिवाज है जो आज भी जारी है।

17-07-2020
Video: शादीशुदा महिला को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का फरार आरोपी गिरफ्तार

आरंग। आरंग थाना क्षेत्र में हुए दुष्कर्म की एक वारदात के फरार आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 28 जून को 28 साल की एक शादीशुदा महिला ने आरंग थाना में शिकायत दर्ज कराई थी। महिला ने मंदिरहसौद थाना क्षेत्र के ग्राम बहानाकाड़ी के रहने वाले जगत खंडेलवार (40) के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के बाद आरोपी गिरफ्तारी के डर से फरार हो गया था। बताया गया कि पीड़िता की पहली बार मुलाकात जगत से एक कार्यक्रम के दौरान हुई थी। आरोपी उसे अपने आप को पत्रकार और फिल्म डायरेक्टर बताता था। जिसके बाद उन दोनों की अच्छी जान पहचान हो गई। आरोपी ने महिला को शादी करने का झांसा देकर कई बार दुष्कर्म किया। आरोपी खुद शादीशुदा है और अपने परिवार के साथ बहानाकाड़ी में ही रहता था। इस मामले में माना सीएसपी लालचंद मोहले ने बताया कि पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस लगातार आरोपी की पतासाजी में लगी हुई थी। जिसके बाद गुरुवार को उसे गिरफ्तार किया गया। पुलिस आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा  363, 366, 376 और 506 के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।

05-07-2020
शादी के कुछ ही दिन बाद पति का शव मिला रेलवे ट्रैक पर और पत्नी झूली फंदे पर...

गाजियाबाद। चार दिन पहले परिणय सूत्र में बंधे जोड़े की आत्महत्या की खबर ने शहरवासियों को गमगीन कर दिया है। गाजियाबाद के गोविंदपुरम में रहने वाले शिक्षक विशाल और उनकी पत्नी निशा ने संदिग्ध परिस्थिति में आत्महत्या कर ली। गोविंदपुरम में कोचिंग सेंटर चलाने वाले विशाल और नोएडा की एक प्रतिष्ठित कंपनी में उच्च पद पर कार्यरत निशा की शादी 29 जून को हुई थी। इस घटना से दोनों परिवारों में शोक का माहौल है। हालांकि, अभी तक नवदंपति की आत्महत्या की वजह साफ नहीं हो सकी है। कविनगर थाना प्रभारी ने बताया कि विशाल प्रजापति और निशा पहले से एक दूसरे को जानते थे और अलग-अलग जाति से संबंध रखने के बावजूद दोनों परिवार वालों की सहमति से 29 जून को इनकी शादी हुई थी। शादी के बाद विशाल के घर में दो तीन दिन तो जश्न का माहौल रहा, लेकिन दो जुलाई की दोपहर घर से कोचिंग के लिए निकला विशाल जब देर रात तक वापस नहीं आया तो घर वालों को चिंता हुई।

पूरी रात उसे तलाश किया गया, लेकिन कोई खबर नहीं मिली। आखिरकार तीन जुलाई को रेलवे ट्रैक पर विशाल का शव पड़ा मिला। इधर निशा के परिवार वाले विशाल का अंतिम संस्कार होने के बाद तीन जुलाई की ही शाम को उसे मायके ले आए, लेकिन चार जुलाई की सुबह निशा भी अपने कमरे में फंदे से लटकी हुई मिली। थाना प्रभारी ने बताया कि अभी तक इतनी बड़ी घटना की कोई ठोस वजह सामने नहीं आई है। दोनों परिवारों से एक साथ और अलग-अलग भी पूछताछ हो चुकी है, लेकिन कोई भी व्यक्ति कुछ भी बताने में असमर्थ है। फिलहाल पुलिस दोनों के मोबाइल फोन को कब्जे में लेकर इसकी जांच कर रही है। दोनों के कॉल डिटेल से लेकर चैट तक खंगाले जा रहे हैं।

05-07-2020
सोशल मीडिया पर दोस्ती पड़ी महंगी,शादी से पहले मेकअप कराने ब्यूटी पार्लर गई दुल्हन की सिरफिरे युवक ने की हत्या

भोपाल। मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के जावरा कस्बे में शादी से पहले मेकअप कराने पहुंची दुल्हन की एक सिरफिरे ने धारदार हथियार से गर्दन पर प्रहार कर हत्या कर दी। हत्यारा युवती का सोशल मीडिया फ्रेंड बताया जा रहा है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शाजापुर निवासी युवती की नागदा निवासी युवक के साथ रविवार को विवाह होने वाला था। युवती का परिवार जावरा पहुंचा था और शादी की तैयारियों में लगा था। दुल्हन वैवाहिक रस्म से पहले तैयार होने ब्यूटी पार्लर पहुंची। वहां एक युवक भी पहुंचा। उसने युवती को पार्लर के बाहर से फोन लगाया और सीधे अंदर जा पहुंचा।

उसके बाद कोई कुछ समझ पाता कि उससे पहले युवक ने युवती की गर्दन पर धारदार हथियार से प्रहार कर दिया। गंभीर रूप से घायल युवती की कुछ देर बाद मौत हो गई।जावरा क्षेत्र के नगर पुलिस अधीक्षक पीएस राणावत ने बताया कि युवती एक ब्यूटी पार्लर में मेकअप कराने आई थी, तभी एक युवक ने गला रेतकर हत्या कर दी। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। पुलिस केा आशंका है कि यह मामला प्रेम-प्रसंग से जुड़ा हुआ है।वहीं सूत्रों का कहना है कि युवती की किसी युवक से सोशल मीडिया पर दोस्ती हुई थी और उसके बाद दोनों की प्रगाढ़ता बढ़ी। जब युवती शादी करने जा रही थी तभी उस सिरफिरे आशिक ने उसकी जान ले ली।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804