GLIBS
19-10-2019
मां की दूसरी शादी के बाद बेटे ने उठाया खौफनाक कदम, किया ये काम...

नई दिल्ली। दिल्ली के वजीराबाद में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। वजीराबाद में 14 साल के किशोर ने पेड़ से लटककर खुदकुशी कर ली। मृतक की पहचान कृष्णा के तौर पर हुई है। जांच में सामने आया है कि कृष्णा अपनी मां की दूसरी शादी से नाराज था। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। कृष्णा अपने दादा-दादी के साथ झड़ौदा इलाके में रहता था। कृष्णा के माता-पिता दो साल पहले आजीविका कमाने मुंबई चले गए थे। वहीं, पर कृष्णा के पिता की मौत हो गई थी। पति की मौत के बाद कृष्णा की मां ने किसी दूसरे व्यक्ति से शादी कर ली और वापस नहीं आई। इससे कृष्णा बेहद परेशान था।

गुरुवार रात वह खाना खाने के बाद गली में टहलने निकला, लेकिन लौटकर नहीं आया। कृष्णा को खोजने के लिए उसके दादा-दादी ने लोगों से पूछताछ की लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। सुबह करीब 8 बजे किसी ने पंचशील आश्रम से सटे पार्क के एक पेड़ से लटका शव देखा तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मृतक की पहचान कृष्णा के तौर पर की। पुलिस का मानना है कि किशोर ने खुदकुशी की। 

 

16-10-2019
नाबालिग से अनाचार करने वाला आरोपी पकड़ा गया

बलौदाबाजार। शादी का प्रलोभन देकर और बहला-फुसलाकर नाबालिग लड़की को भगाकर ले जाने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार प्रार्थी ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उनकी नाबालिग बेटी 12 अक्टूबर को ग्राम खैरा शासकीय स्कूल में पढऩे गई थी लेकिन वहां से वापस नहीं आई। प्रार्थी की रिपोर्ट पर गुम इंसान कायम कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान आरोपी नाबालिग युवक के पास से लड़की को बरामद किया। वह उसे बहला-फुसलाकर और शादी का प्रलोभन देकर अपने पास रखा था और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया था। आरोपी ने जुर्म करना स्वीकार किया है। उसे विधिवत गिरफ्तार कर बाल संप्रेक्षण गृह दाखिल किया गया है। उपरोक्त कार्रवाई थाना प्रभारी सिटी कोतवाली बलौदाबाजार निरीक्षक कृष्ण कुमार कुशवाहा व पुलिस चौकी प्रभारी संतोष साहू के कुशल नेतृत्व में की गई जिसमें उप निरीक्षक संतोष साहू, प्रधान आरक्षक राजेश सेन एवं अन्य स्टाफ  का विशेष योगदान रहा।

16-10-2019
नाबालिग को भगाने के आरोप में युवक गिरफ्तार      

भिलाई। नाबालिग को भगाकर ले जाने के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि आरोपी नाबालिग को पंजाब ले गया, जहां उससे शादी कर बलात्कार किया। आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर ज्यूडिशियल रिमाण्ड पर भेजा गया है। यह मामला सुपेला थाना क्षेत्र का है, जहां मॉडल टाऊन, नेहरू नगर निवासी जगजीत सिंह उर्फ  बाबू को गिरफ्तार किया गया है। दुर्ग एसपी प्रखर पाण्डे द्वारा चलाये जा रहे अपराध निराकरण की दिशा में शहर एएसपी रोहित कुमार झा और भिलाई नगर सीएसपी अजीत यादव के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सुपेला बृजेश कुशवाहा के नेतृत्व में पुलिस ने कार्रवाई की है।

16-10-2019
सेना के जवान की सड़क हादसे में मौत, राजनांदगांव के थे रहने वाले, गृहग्राम में हुआ अंतिम संस्कार

राजनांदगांव। मानपुर थाना क्षेत्र के जबकसा निवासी और जम्मू कश्मीर में एसएसबी में पदस्थ जवान दीनदयाल पिता पंचराम भुआर्य की जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर कठुआ के पास सड़क हादसे में मौत हो गईं। हादसा सोमवार दोपहर को हुआ। मंगलवार को जवान का पार्थिव शरीर उनके गृहग्राम जबकसा पहुंचा। उसके बाद जवान का अंतिम संस्कार किया गया है। अंतिम संस्कार में पूरे गांव के शामिल होकर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। मिली जानकारी के अनुसार जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक की अगुआई कर रही एस्कार्ट जीप सामने से आ रही पंजाब रोडवेज की बस से टकरा गई। दुर्घटना में जीप में बैठे मानपुर निवासी जवान दीनदयाल की मौके पर मौत हो गई, जबकि गाड़ी में बैठे तीन अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गये। राजनांदगांव जिले के मानपुर के जबकसा निवासी शिक्षक पंचराम भुआर्य के पुत्र दीनदयाल को लेकर स्थानीय पुलिस ने जानकारी दी कि हाल ही में उसकी शादी हुई थी।

 

 

16-10-2019
पीएमसी बैंक घोटाला : महिला खाताधारक ने की खुदकुश़ी? पुलिस जुटी जांच में

मुंबई। पीएमसी बैंक के एक खाताधारक की दिल का दौरा पड़ने से मौत के 24 घंटे के भीतर ही एक अन्‍य महिला खाताधारक ने आत्महत्या कर ली। महिला का नाम निवेदिता बिजलानी (39) है। निवेदिता मुंबई के अंधेरी इलाके में रहती थीं और पेशे से डॉक्‍टर थीं। निवेदिता का पीएमसी बैंक में अकाउंट जरूर था लेकिन पुलिस इस मामले को पीएमसी घोटाले की वजह से आत्महत्या नहीं मान रही है। पुलिस की मानें तो निवेदिता काफी संपन्न घर से थीं और आर्थिक रूप से काफी मजबूत थीं। इस मामले की जांच कर रही वर्सोवा पुलिस के मुताबिक निवेदिता ने पीएमसी बैंक की वजह से आत्महत्या नहीं की हैं। निवेदिता ने नींद की गोलियों का ओवरडोज़ लिया था। दरअसल निवेदिता की पहली शादी साल 2001 में हुई थी। इसके बाद उनकी दूसरी शादी साल 2017 में एक अमेरिकी नागरिक से हुई थी। पहली शादी से निवेदिता को एक 17 साल की बेटी है। निवेदिता खुद एक डॉक्टर थीं और अमेरिका में प्रैक्टिस करती थीं। निवेदिता के पिता ने पुलिस को दिए गए बयान में कहा है कि मार्च 2018 में उसने अमेरिका में भी आत्महत्या करने की कोशिश की थी। उसके बाद वो डिप्रेशन का शिकार हो गई थीं। इस घटना के बाद वो भारत आकर रहने लगीं और एक डॉक्टर से डिप्रेशन का इलाज करवाने लगीं थी। 

 

14-10-2019
पिता कर रहा था माँ की पिटाई, गुस्से में बेटे ने उठाया खौफनाक कदम

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में 15 वर्षीय एक लड़के अपने पिता का सिर पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है लड़के का पिता उसकी मां की बुरी तरह से पिटाई कर रहा था। ऐसा देख किशोर को बर्दाश्त नहीं हुआ। वह मां की बेबसी देख आग बबूला हो गया और एक पत्थर से पिता का सिर कुचलकर उसकी हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपी किशोर ने थाने में जाकर सरेंडर कर दिया। घटना कोलकाता से महज 20 किमी की दूरी पर 24 परगना जिले के राजरहाट की है। शनिवार की रात को किशोर अपने घर के आंगन में सो रहा था, तभी उसे अपने माता पिता में झगड़ा होने की आवाज सुनाई दी। शोर सुनकर लड़का जब कमरे में जाकर देखा तो पिता उसकी मां की पिटाई कर रहा था।

मां की पिटाई का बदला लेने के उद्देश्य से किशोर कुल्हाड़ी लेकर आया और पिता के सिर पर वार कर दिया। कुल्हाड़ी का वार इतना घातक था वह मौके पर ही गिर गया। इसके बाद अरोपी किशोर ने एक बड़ा पत्थर उठाकर उसका सिर कुलच दिया। घटना से किशोर के पिता की मौके पर ही मौत हो गई। रात किसी तरह से बीती तो करीब 3.20 बजे तड़के ही युवक थाने पहुंच गया और अपने पिता की हत्या का जुर्म कुबूल लिया। लड़का जब थाने पहुंचा तो उसके हाथ ओर कपड़ों में खून लगा था। घटना के बाद से किशोर की मां लापता है। पुलिस ने बताया कि किशोर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। महिल की तलाश की जा रही है। पुलिस लड़के को घटना स्थल पर लेकर गई तो देखा कि उसकी पिता खून से लथपथ पड़ा है और मौके पर कुल्हाड़ी व पत्थर भी पड़ा है। पुलिस की प्राथमिक जांच में पता चला है कि आरोपी पिता आए दिन अपनी पत्नी की पिटाई करता रहता था। आठ साल पहले उसने एक और महिला से शादी भी की थी।

 

13-10-2019
मॉर्डन ड्रेस, पार्टीबाजी से किया इंकार, तो पति ने उठाया ये कदम...

नई दिल्ली। पति के कहने के बावजूद शॉर्ट ड्रेस नहीं पहनने और शराब-पार्टी से दूरी बनाए रखना पटना की रहने वाली नूरी फातिमा को भारी पड़ गया। अपने आदेश की अवहेलना करने पर उसके पति ने तीन तलाक दे दिया। सालों से प्रताड़ना झेल रही नूरी ने अब महिला आयोग की शरण ली है, जिसने उसके पति को नोटिस जारी किया है। नूरी फातिमा ने यह भी आरोप लगाया कि उसके पति ने दो बार गर्भपात कराने के लिए मजबूर किया। केंद्र सरकार ने तीन तलाक को अब संज्ञेय अपराध बना दिया है, उसके बावजूद ऐसे मामले थमने का नाम नहीं ले रहे।

नूरी ने बताया, 'मैंने इमरान मुस्‍तफा से वर्ष 2015 में शादी की थी। शादी के कुछ दिन बाद हम दिल्‍ली चले आए। कुछ महीने बाद मुस्‍तफा ने मुझसे कहा कि शहर की अन्‍य लड़कियों की तरह मैं भी मॉडर्न बन जाऊं। मुस्‍तफा चाहता था कि मैं छोटे कपड़े पहनूं, रात में पार्टी में चलूं और शराब का सेवन करूं। जब मैंने ऐसा करने से मना कर दिया तो उसने हर दिन मेरे साथ मारपीट शुरू कर दी। नूरी ने आगे बताया, 'कई साल तक मुझे प्रताड़ित करने के बाद कुछ दिन पहले उसने मुझसे कहा कि घर से चली जाओ। जब मैंने ऐसा करने से मना कर दिया तो उसने मुझे 1 सितंबर को तीन तलाक दे दिया। पीड़िता ने राज्‍य महिला आयोग में भी शिकायत दर्ज कराई है। आयोग ने इस संबंध में आरोपी पति को नोटिस भेजा है। बिहार राज्‍य महिला आयोग की अध्‍यक्ष दिलमणि मिश्रा ने कहा कि नूरी का पति अक्‍सर उसे प्रताड़ित करता था और दो बार उसने गर्भपात कराने के लिए मजबूर किया।

12-10-2019
आधी रात मंदिर खुलवाकर एसडीएम ने की शादी, जाने क्या थी वजह.....

नई दिल्ली। शादी ब्याह से जुड़ी बहुत सी अजीबो गरीब खबरे सामने आते रहती है, लेकिन इस बार जो खबर सामने आयी है वो हर तरफ चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में करीब चार साल से लिव इन में रह रहे एक प्रशासनिक अधिकारी के लिए शुक्रवार आधी रात को पडरौना शहर का गायत्री मंदिर खुलवाया गया। इसके बाद दो एसडीएम की मौजूदगी में प्रशासनिक अधिकारी और उनके साथ लिव इन में रह रही युवती ने शादी की। इतना ही नहीं, शादी के बाद रात में ही रजिस्ट्री दफ्तर खुलवाकर शादी का रजिस्ट्रेशन भी कराया गया। पूरे इलाके में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। खड्डा के एसडीएम रहे दिनेश कुमार का करीब महीने भर पहले हापुड़ जिले में स्थानांतरण हो गया था। शुक्रवार को वे जिला मुख्यालय आए थे। इसी दौरान उनके साथ चार साल से लिव इन रिलेशनशिप में रह रही युवती भी कार्यालय पहुंच गई। कहा जा रहा है कि युवती ने वहां मौजूद डीएम को पूरे मामले की जानकारी देते हुए शादी करने की इच्छा जताई। उस समय युवती को समझा-बुझा कर मामले को शांत करने की कोशिश की गई, लेकिन बात नहीं बनी। अंततः रात के आठ बजे रजिस्ट्री दफ्तर खुलवाकर शादी कराई गई। रात 12 बजे पडरौना नगर स्थित गायत्री मंदिर का पट खुलवाया गया। पंडित सुरेश मिश्र ने दिनेश कुमार व रेनू की शादी कराई। एसडीएम पडरौना रामकेश यादव व एसडीएम हाटा प्रमोद कुमार तिवारी इस शादी के गवाह बने। प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद सुबह मामला सोशल मीडिया में वायरल हो ही गया। हालांकि अब भी वरिष्ठ अफसर इस मामले में कुछ भी कहने से साफ बच रहे हैं।

 

11-10-2019
शारीरिक संबंधों के बावजूद गर्लफ्रेंड से बेवफाई नहीं है कोई अपराध : दिल्ली हाई कोर्ट

नई दिल्ली। अगर एक प्रेमी जोड़े के बीच शारीरिक संबंध स्थापित होते है और उसके बाद अगर लड़का लड़की से बेवफाई करता है तो यह अपराध नहीं माना जाएगा। दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा है कि शारीरिक संबंधों के बावजूद गर्लफ्रेंड से बेवफाई चाहे जितनी खराब बात लगे, लेकिन यह अपराध नहीं है। हाई कोर्ट ने आगे कहा कि यौन सहमति पर ‘न का मतलब न’ से आगे बढ़कर, अब ‘हां का मतलब हां’ तक व्यापक स्वीकार्यता है। हाई कोर्ट ने यह फैसला दुष्कर्म के मामले में एक व्यक्ति को बरी करने के फैसले को बरकरार रखते हुए दिया है।

पुलिस की अपील खारिज की हाई कोर्ट ने

दरअसल शक्स के खिलाफ उस महिला ने रेप का मामला दर्ज कराया था, जिससे उसने शादी का वादा किया था। हाई कोर्ट ने इस मामले में पुलिस की अपील को खारिज करते हुए कहा कि इस मामले में व्यक्ति को बरी करने के निचली हाई कोर्ट के फैसले में कोई कमी नहीं है। हाई कोर्ट ने कहा, “प्रेमी से बेवफाई, कुछ लोगों को चाहे जितनी खराब बात लगे, भारतीय दंड संहिता के तहत दंडनीय अपराध नहीं है। दो वयस्क परस्पर सहमति से शारीरिक संबंध बनाते हैं, यह अपराध नहीं है।” हाई कोर्ट ने कहा कि महिला ने शादी के वादे का प्रलोभन देकर शारीरिक संबंध बनाने के आरोपों का इस्तेमाल न सिर्फ पूर्व में आरोपी के साथ शारीरिक संबंध बनाने को सही ठहराने के लिये बल्कि प्राथमिकी दर्ज होने के बाद भी अपने आचरण को उचित ठहराने के लिये किया। उसने आंतरिक चिकित्सकीय परिक्षण से भी इनकार कर दिया।

जज ने किया अभियान ‘न मतलब न’ का जिक्र

न्यायमूर्ति विभु भाखरू ने कहा, “जहां तक यौन संबंध बनाने के लिये सहमति का सवाल है, 1990 के दशक में शुरू हुए अभियान ‘न मतलब न’, में एक वैश्विक स्वीकार्य नियम निहित है: मौखिक ‘न’ इस बात का स्पष्ट संकेत है कि यौन संबंध के लिये सहमति नहीं दी गई है।” उन्होंने कहा, “यौन सहमति पर ‘न का मतलब न’ से आगे बढ़कर, अब ‘हां का मतलब हां’ तक व्यापक स्वीकार्यता है। इसलिये, यौन संबंध स्थापित करने के लिये जबतक एक सकारात्मक, सचेत और स्वैच्छिक सहमति नहीं है, यह अपराध होगा।” हाई कोर्ट ने कहा कि महिला का दावा कि उसकी सहमति स्वैच्छिक नहीं थी बल्कि यह शादी के वादे के प्रलोभन के बाद हासिल की गई थी, इस मामले में स्थापित नहीं हुआ। हाई कोर्ट ने कहा कि पहली बार दुष्कर्म के कथित आरोप के तीन महीने बाद, महिला 2016 में आरोपी के साथ स्वेच्छा से होटल में जाती दिखी और इस बात में कोई दम नजर नहीं आता कि उसे शादी के वादे का प्रलोभन दिया गया था।

11-10-2019
शादी के एक दिन पहले क्या हुआ ऐसा की दुल्हन ने दूल्हे को पहुंचा दिया जेल, जाने क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली। लोग अपने चाहने वाले के साथ शादी करने के लिए कई तरह की हदें पार कर देते हैं, लेकिन अमेरिका के टेक्सास में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपनी मंगेतर से शादी करने के लिए बैंक ही लूट लिया। ह्यूस्टन से करीब 120 किलोमीटर दूर ग्रोवेटॉन में 36 वर्ष के हीथ बंपस ने अपनी शादी का खर्च उठाने के लिए बैंक में डकैती की घटना को अंजाम दिया।  दरअसल, हीथ के पास अंगूठी व रिसेप्शन का खर्चा उठाने के लिए पैसे नहीं थे। पुलिस के अनुसार, शादी के खर्च के लिए पैसे का इंतजाम करने के लिए हीथ ने बैंक में डकैती की घटना को अंजाम दिया। बाद में जब हीथ की मंगेतर को इस बारे में पता चला तो उसने हीथ को आत्मसमर्पण करने के लिए मना लिया।

पुलिस के अनुसार, हीथ शुक्रवार सुबह हथियार लेकर ग्रोवेटॉन के नजदीक सिटीजन स्टेट बैंक में घुस गया और बंदूक की नोंक पर कर्मचारियों से पैसे की मांग की। बैंक से पैसे लूटने के बाद हीथ जंगल के रास्ते फरार हो गया। उसकी शादी शनिवार को होनी थी। पुलिस ने इस घटना का वीडियो फेसबुक पर पोस्ट कर दिया था और लोगों से आरोपी की पहचान कर जल्द से जल्द पुलिस को सूचना देने की अपील की थी। सोशल मीडिया पर पुलिस द्वारा पोस्ट वीडियो में बंपस को देख उसकी मंगेतर ने उसे फोन लगाया और आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, जिसके बाद वह मान भी गया। पुलिस अफसर वूडी वालेस ने बताया कि अपनी मंगेतर के मनाने के बाद बंपस आत्मसमर्पण करने के लिए तैयार हो गया। बंपस ने पुलिस के सामने यह कबूल किया कि उसके पास अंगूठी खरीदने और मैरिज हॉल का बिल चुकाने के पैसे नहीं थे, इसीलिए उसने डकैती की घटना को अंजाम दिया।

10-10-2019
क्रिकेटर मनीष पांडे करेंगे अभिनेत्री आश्रिता से शादी, तारीख हुई पक्की

नई दिल्ली। क्रिकेटर मनीष पांडे साउथ एक्ट्रेस आश्रिता शेट्टी पर दिल हार बैठे हैं। दोनों ही जल्द शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। मनीष-आश्रिता की शादी की तारीफ भी तय हो चुकी है। ये दोनों 2 दिसंबर को शादी के बंधन में बंधने के लिए तैयार है, बैंगलोर के तेजतर्रार बल्लेबाज मुंबई में शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। खबरों के अनुसार उनकी शादी दो दिन में हो जाएगी, यह एक निजी समारोह होगा, जिसमे केवल उनके करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों को आमंत्रित किया गया है। पांडे पिछले काफी समय से आश्रिता के साथ अपने रिश्ते को मान चुके थे, कई बार दोनों को एक साथ स्पॉट किया गया था। मुंबई की रहने वाली 26 साल की आश्रिता शेट्टी ने अब तक पांच फिल्मों में काम किया है और वह साउथ फिल्म इंडस्ट्री में एक जाना-माना चेहरा हैं। मुंबई में शादी करने के एक और कारण भी है वो यह कि वेस्टइंडीज भारत दौरे पर आएगी और यहां टी20 सीरीज खेलेगी और इसका मैच 6 दिसंबर को वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में खिलाड़ियों को मनीष शादी की पार्टी भी दे सकते हैं।
मनीष को विंडीज के खिलाफ हाल ही में हुई टी20 सीरीज में शामिल किया गया था लेकिन वनडे टीम में वापसी करने का उन्हें माैका नहीं मिला। मनीष ने आखिरी वनडे पिछले साल 25 सितंबर को खेला था। फिलहाल ये 30 वर्षीय बल्लेबाज विजय हजारे ट्राॅफी में शानदार प्रदर्शन कर फिर से टीम में वापसी करने की कोशिश में लगा हुआ है। विजय हजारे ट्रॉफी में कर्नाटक के कप्तान और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज मनीष पांडे ने शानदार शतक ठोक दिया। पांडे ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ 142 रन ठोके और इसी दमदार पारी की बदौलत कर्नाटक को 79 रनों की बड़ी जीत मिली थी।

07-10-2019
मोहम्मद अजहरुद्दीन के बेटे से शादी करेगी सानिया मिर्जा की बहन अनम

नई दिल्ली। भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अफवाहों पर लगाम लगाते हुए इसकी पुष्टि कर दी है कि उनकी बहन अनम मिर्जा अजहरुद्दीन के बेटे असद से निकाह करने जा रही हैं। कई दिनों से इस बात की चर्चा थी की पूर्व क्रिकेटर और टीम इंडिया के कप्तान रहे मोहम्मद अजहरुद्दीन के बेटे से सानिया मिर्जा की बहन की शादी होने वाली है। हालांकि इसपर खुले तौर पर कोई भी कुछ कहने से बच रहा था। लेकिन अब खुद सानिया मिर्जा ने इसकी पुष्टि कर दी है। सानिया मिर्जा ने कहा है, 'मेरी बहन दिसंबर में निकाह करने जा रही है। हम हाल ही में पेरिस से बैचलर पार्टी मनाकर लौटे हैं और हम बेहद उत्साहित हैं।' सानिया मिर्जा की बहन अनम मिर्जा पेशे से फैशन स्टाइलिस्ट हैं और उनके निकाह की चर्चा तब शुरू हुई जब अनम ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर असद के साथ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा 'फैमिली'। अब सानिया ने भी इस बात को स्वीकार करते हुए कहा है कि उनकी बहन मोहम्मद अजहरुद्दीन के बेटे असद से दिसंबर में निकाह कर लेंगी।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804