GLIBS
17-02-2020
डिवाइडर से टकराई बाइक, फ्लाईओवर से नीचे गिरे दो युवक, हुई मौत

नई दिल्ली। गीता कॉलोनी इलाके में फ्लाईओवर से नीचे गिरने से बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक रफ्तार अधिक होने की वजह से बाइक डिवाइडर से टकरा गई। टकराने के बाद बाइक फ्लाईओवर पर ही रह गई जबकि दोनों युवक उछलकर करीब 20 फीट नीचे गिर गए। मृतकों की पहचान राहुल और विवेक के रूप में हुई है। गीता कॉलोनी थाना पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है। पुलिस के मुताबिक राहुल अपने परिवार के साथ पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में रहता था। उसके परिवार में पिता राजू, मां, दो भाई आकाश व रोहन के अलावा अन्य सदस्य हैं। विवेक परिवार के साथ कल्याणपुरी इलाके में रहता था। विवेक व राहुल दोनों दोस्त थे। दोनों शास्त्री भवन में अनुबंध पर नौकरी करते थे। शुक्रवार रात दोनों दोस्त अपने साथी की शादी में जाने की बात कह कर शाम को घर से निकले थे। देर रात दोनों अपाचे बाइक से घर लौट रहे थे। गीता कॉलोनी फ्लाईओवर के रानी गार्डन वाले कट पर बाइक का संतुलन बिगड़ गया और बाइक डिवाइडर से टकरा गई और दोनों बाइक से उछलकर 20 फीट नीचे गिर गए।

राहगीरों ने देर रात 12.40 बजे मामले की सूचना पुलिस को दी। खबर मिलते ही पुलिस के अलावा कैट्स एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई। घायलों को तुरंत जीटीबी अस्पताल ले जाया गया, जहां विवेक को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि राहुल ने कुछ घंटे बाद दम तोड़ दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। शुरुआती जांच के बाद पुलिस किसी अन्य वाहन की टक्कर से बाइक का संतुलन बिगड़ने की बात से इनकार कर रही है। बाइक का मेकैनिकल परीक्षण कराया जा रहा है। इसके बाद ही हादसे के सही कारणों का पता चल पाएगा। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से भी पड़ताल कर रही है।

हादसे के समय बाइक की रफ्तार थी 100 किलोमीटर प्रति घंटा

मामले की छानबीन कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसे के दौरान विवेक व राहुल की बाइक की रफ्तार करीब 100 किमी प्रति घंटा थी। अचानक बाइक डिवाइडर से टकराई और हादसा हो गया। परिजन आरोप लगा रहे हैं कि किसी अन्य वाहन की टक्कर से हादसा हुआ। परिजनों ने यह भी आरोप लगाया कि राहुल को बिना इलाज के ही मोर्चरी भेज दिया गया। पुलिस ने ऐसे आरोपों से इनकार किया है। पुलिस का कहना है कि राहुल की इलाज के दौरान मौत हुई। मौत के बाद ही उसे मोर्चरी भेजा गया। हादसे के बाद से दोनों युवकों के परिवार में मातम का माहौल है।

17-02-2020
अब तक नहीं मिटा ऊंच-नीच का भेदभाव, दलित युवक को घोड़ी पर बैठने की चुकानी पड़ी ये कीमत

नई दिल्ली। देश आजादी के 73 साल पूरे कर चुका है, लेकिन चिंता की बात है कि समाज के एक बड़े तबके के अंदर अब भी ऊंच-नीच का भेदभाव नहीं मिट पाया है। ताजा मामला गुजरात के बनासकांठा जिले का है जहां दलित युवक के घोड़ी पर बैठने को लेकर दो पक्षों के बीच कथित तौर पर पत्थरबाजी हुई है। गुजरात के बनासकांठा जिले के संदीपाड़ा गांव में दलित दूल्हे का घोड़ी पर बैठना ऊंची जाति के लोगों को इस कदर नागवार गुजरा कि उन्होंने बरातियों पर कथित तौर पर पत्थरबाजी कर दी। इसके बाद पुलिस सुरक्षा में दलित युवक की बरात निकाली गई। पुलिस के मुताबिक ऊंची जाति के लोगों ने दलित युवक के घोड़ी पर बैठने को लेकर विरोध जताया था, इसके बावजूद दूल्हा घोड़ी पर बैठकर बरातियों संग शादी करने जा रहा था। इसे देखकर ऊंची जाति के लोगों ने दूल्हे और बरातियों पर पत्थरबाजी कर दी। जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद पुलिस सुरक्षा में दलित युवक की बरात निकाली गई।

बनासकांठा जिले के दलित समाज के अध्यक्ष दलपतभाई भाटिया ने बताया कि यह घटना संदीपाड़ा गांव में तब हुई जब जम्मू-कश्मीर में तैनात सेना के एक जवान आकाश कोटडिया (27) की शादी की बरात जा रही थी, इसी बीच ऊंची जाति के कुछ लोगों ने दूल्हे के घोड़ी पर बैठने को लेकर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि कोटडिया कुछ दिन पहले शादी के लिए अपने पैतृक गांव आए थे। जब हमने गांव के उच्च-जाति के सदस्यों द्वारा की गई आपत्तियों को नजरअंदाज करने की कोशिश की, तो उन्होंने पथराव कर दिया। इस दौरान गरबा कर रहे एक 60 वर्षीय व्यक्ति और कुछ महिलाएं घायल हो गईं और एक डीजे साउंड सिस्टम खराब हो गया। उन्होंने कहा कि बड़ी विडंबना यह है कि घोड़ी खुद उच्च जाति के ठाकोर समुदाय के एक व्यक्ति की थी। इसके बाद हमने पुलिस से संपर्क किया, जिसने हमें सुरक्षा दी। गढ़ पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और पथराव करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

 

16-02-2020
नीति-निहार ने सेलिब्रेट की शादी की पहली एनिवर्सरी, शेयर की तस्वीरें

मुंबई। बॉलीवुड की फेमस सिंगर नीति मोहन और एक्टर निहार पंड्या ने अपनी शादी की पहली एनिवर्सरी सेलिब्रेट की। इस कपल ने 15 फरवरी साल 2019 को शादी रचाई थी। नीति और निहार की शादी हैदराबाद में हुई थी। वही इसके मेहंदी की तस्वीर भी सामने आई है। दोनों ने अपनी शादी में जमकर मस्ती की। नीति मोहन और निहार पांड्या की संगीत और मेहंदी सेरेमनी में भी स्टार्स ने जमकर धमाल मचाया था। बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना अपनी पत्नी ताहिरा कश्यप और भाई अपारशक्ति खुराना के इस शादी में शामिल हुए थे।

 

16-02-2020
महिला को बंधक बनाकर किया दुष्कर्म, हत्या करने का भी था इरादा, आरोपी गिरफ्तार

महासमुन्द। सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। आरोपी ने पहले तो महिला को पीटा फिर स्टोर रूम में ले जाकर दुष्कर्म किया। आरोपी का दिल इससे भी नहीं भरा तो आरोपी ने महिला के गले में झिल्ली भर कर मुंह में टेप लपेट कर, हाथ पैर बांध दिए और ऑफिस चला गया। महिलाने जैसे तैसे कर मुंह में लगे टेप और झिल्ली को निकाला और मदद के लिए लोगों को आवाज लगाई। महिला की आवाज सुनकर ग्रामीण उस घर में पहुंचे और महिला को बंधन से आजाद करवाकर पुलिस को सूचना दी।

महासमुन्द सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम बिमचा में कल शाम मामला प्रकाश में आया। पुलिस को सूचना मिली की एक युवती को ग्राम बिमचा का युवक अपने घर में कैद कर रखा है। पुलिस की 112 की वाहन तत्काल घटना स्थल पहुंची और महिला को आरोपी के घर से बरामद कर थाने ले आई। पीड़ित महिला ने जानकारी देते हुए बताया है कि वह कल सुबह 8 बजे अपने प्रेमी प्रशांत चन्द्राकर बेमचा के घर अपनी शादी की बात करने पहुंची थी। महिला को अपने घर में देखते ही प्रशांत चन्द्राकर गुस्से में तमतमा गया और महिला के साथ मारपीट करते हुए शादी से इंकार कर दिया और महिला को अपने घर के स्टोर रूम में ले जाकर उसके साथ जबर्दस्ती दुष्कर्म कर स्टोर रूम में महिला को तार से बांध कर ऑफिस चला गया। महिला ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि पीड़िता और आरोपी युवक को पिछले 4 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था और आरोपी पीड़िता तो शादी का झांसा देकर उसके साथ लगातार शररिक संबंध स्थापित करता रहा है। महिला इन 4 सालों में 3-4 बार गर्भपात भी करा चुकी है। पीड़िता ने अपने प्रेमी प्रशांत चन्द्राकर को शादी के लिए बार-बार कहती तो वह शादी के लिए टाल मटोल करता था।  

महिला ने जानकारी देते हुए बताया कि कल जब उसका प्रेमी उसके साथ मारपीट कर दुष्कर्म किया उसके बाद उसके घर एक और व्यक्ति पहुंचा था जो कह रहा था कि महिला को रात में तलवार से काट कर दफना देगें। दिन का वक्त था इसलिए आरोपी ने महिला को मारा नहीं और रात होने का इंतजार कर रहा था लेकिन किस्मत ने महिला का साथ दिया और महिला ने मुहं से टेप निकालने में कामयाबी पाई और मद्द के लिए लोगों को आवाज देने लगी। ग्रामीणों ने महिला की आवाज सुन ली और उसे आरोपी के चुंगल से आजाद करा दिया है। महासमुन्द सिटी कोतवाली पुलिस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ आईपीसी की धारा 294, 323, 506, 342, 376 का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

13-02-2020
रिचा चड्ढा और अली फजल इस साल बंधेंगे शादी के बंधन में

मुंबई। भोली पंजाबन एक्ट्रेस रिचा चड्ढा इस साल शादी के बंधन में बंधने जा रही है। रिचा चड्ढा और अली फजल पिछले काफी सालों से एक साथ है। इसी बीच इस कपल को लेकर खबर आ रही हैं कि ये बहुत जल्द शादी करने वाला है। साल 2013 में इनकी मुलाकात 'फुकरे' फिल्म से हुई थी। पिछले 5 सालों से दोनों डेट कर रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक दोनों स्टार अब अपने रिलेशनशिप को अगले पड़ाव में ले जाना चाहते है। इस कपल के नजदीकी सूत्र ने इस बात का खुलासा किया है कि यह कपल इसी साल मानसून यानी जून-जुलाई में शादी करने का मन बना रहा हैं। इसकी तैयारी जोरों-शोरों से शुरू हो चुकी है। इतना ही नहीं मुंबई और दिल्ली का वेन्यू फंक्शन के लिए डिसाइड किया गया है। दोनों परिवार के लोग वेन्यू की लिस्ट बना रहे है, लेकिन शादी की डेट आने के बाद ही वेन्यू का डिसाइड होगा।

एक इंटरव्यू में ऋचा चड्ढा से उनकी और अली की शादी के बारे में पूछा गया था। तो उन्होंने कहा था कि 'हमारी शादी का प्लान करने के लिए पूरी प्रोडक्शन टीम की जरूरत है। अली और मेरी प्रोडक्शन टीम को एक साथ आना होगा, क्योंकि फिलहाल हम दोनों काफी बिजी हैं। वहीं जब अली से शादी को लेकर कहा गया कि क्या वह और रिचा भी नेहा धूपिया और अंगद बेदी की तरह चुपचाप शादी कर लेंगे?। इस सवाल का जवाब देते हुए अली ने कहा था कि चुपचाप क्यों होगी, जैसे शादी होती है वैसे ही होगी। 

11-02-2020
रजनीकांत की बेटी सौंदर्या कर रही अपनी एनिवर्सरी सेलिब्रेट, देखें तस्वीरें 

मुंबई। साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी सौंदर्या रजनीकांत के शादी पुरे एक साल हो गया है। मंगलवार को वो अपनी एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रही हैं। सौंदर्या ने पिछले साल अपने बॉयफ्रेंड विशगन वांगामुड़ी संग शादी रचाई थी। सौंदर्या और विशगन की शादी चेन्नई के लीला होटल में बड़ी धूम-धाम से हुईं थी। सौंदर्या शादी में तमिल लिबास में नजर आई थी। बता दें कि सौंदर्या की इससे पहले शादी 2010 में हुई थी। सौंदर्या बिजनेसमैन अश्विन रामकुमार से शादी की थी। लेकिन ये शादी ज्यादा दिन नहीं चली इसके बाद दोनों का डिवोर्स हो गया। सौन्दर्या का पहले पति से एक बेटा भी है। बेटी की शादी के दौरान रजनीकांत बहुत खुश नजर आए थे। 
सौंदर्या ने शादी के बाद एक इंटरव्यू में बताया था कि वो अपने मुहूर्तम रस्म के दौरान मैं काफी गबराई हुई थी, क्योंकि वेद मेरे पास मंडप में नहीं था लेकिन विशगन ने मुझे इस मौके पर शांत किया। उन्होंने कहा कि मैं तुमसे तब तक शादी नहीं करूंगा जब तक वेद नहीं आ जाता। हम चाहते थे कि हमारा बच्चा सब कुछ देखे और जाने। विशगन ने वास्तव में वेद से मुझसे शादी करने के लिए परमिशन ली थी और हमारे पास इसका वीडियो भी है। जब वेद 18 साल का होगा तब हम उसे वो वीडियो दिखाएंगे।
    


 

  
 

09-02-2020
नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर किया गिरफ्तार

कवर्धा। जिले में बीते दिन नाबालिग को बहला-फुसलाकर अपरहण करने का मामला समाने आया था। मामले की सूचना मिलते ही नाबालिग के पिता ने थाना पंडरिया में अपहरण का मामला दर्ज कराया। मामले को संज्ञान में लेते हुए आरोपी दिनेश साहू को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर मोहतरा-तेली थाना लोरमी से बरामद किया। इस दौरान पुलिस ने बताया कि पीड़ित नाबालिग का अपहरण कर आरोपी ने उसे शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया। फिलहाल पुलिस ने आरोपी पर धारा 366, 376 और पॉक्सो एक्ट की धारा 4,6 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायलय में पेश कर दिया है, जहां से आरोपी को ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा गया है।

08-02-2020
दो दिनों की महिला आयोग की सुनवाई में निपटे 22 मामले

दुर्ग। राज्य महिला आयोग की दो दिन तक चली सुनवाई में 22 मामले निपटे। दोनों पक्षों की बात सुनकर आयोग ने अपना फैसला सुनाया और पीड़ित पक्ष को राहत मिली। एक मामले में पति-पत्नी के बीच विवाद में बच्चों की फीस नहीं भरी जा सकी थी। आयोग ने पति को एक लाख सैंतालीस हजार रुपए की फीस भरने के निर्देश दिए। फीस की राशि फैसले के तुरंत बाद चेक के रूप में पति ने दी। एक दूसरे मामले में दादी अपनी तीन पोतियों को लेकर आई थी। इनके मामले में दादी पोतियों का भरणपोषण दूसरों के घर काम में जाकर कर रही थीं। आयोग ने पोतियों से भी उनका पक्ष जाना। पोतियों ने कहा कि वे पिता के साथ नहीं, अपनी दादी के साथ रहना चाहती है। इसके बाद आयोग ने इस संबंध में फैसला दिया। आयोग की ओर से सदस्य खिलेश्वरी किरण और विधिक सलाहकार एलके मढ़रिया ने सुनवाई की। आयोग के पास अधिकतर शिकायतें दहेज प्रताड़ना को लेकर आई।

एक महिला ने बताया कि वो स्वयं तलाकशुदा हैं और मैरिज ब्यूरो के माध्यम से तलाकशुदा व्यक्ति से शादी की। शादी के दस महीने बाद उन्हें पता चला कि पति का अब तक पहली पत्नी से तलाक नहीं हो पाया है। केवल ससुर ही साथ देते हैं जिसके वजह से उन्हें भी विरोध का सामना करना पड़ता है। एक अन्य मामले में आवेदिका ने कहा कि पति ने ब्लैंक स्टांप में तलाकनामे पर हस्ताक्षर करा लिए, फिर इसे लेकर प्रताड़ित किया। शादी के शुरूआती वर्ष तक वो सोचती रही कि सब ठीक हो जाएगा लेकिन बाद में भी ऐसा ही होता रहा। उल्लेखनीय है कि दो दिन तक चले महिला आयोग की सुनवाई में 60 प्रकरण रखे गए थे जिसमें 41 प्रकरणों पर पक्षकार उपस्थित हुए और इनमें सुनवाई हुई। इनमें 22 प्रकरण नस्तीबद्ध किए गए।

 

05-02-2020
ईशा ने अरमान जैन की शादी में किया लहंगा रिपीट, तस्वीरें सोशल मीडिया पर हुई वायरल

मुंबई। एक्ट्रेस करीना कपूर के कजिन भाई अरमान जैन ने 3 फरवरी को शादी की है। अरमान ने अपनी गर्लफ्रेंड अनीसा मल्होत्रा से शादी रचाई है। इस शादी में देश और बॉलीवुड इंडस्ट्री की कई बड़ी-बड़ी हस्तियां शामिल हुई थी। इस लिस्ट में मुकेश अंबानी का परिवार भी शामिल हुआ। नीता अंबानी, ईशा अंबानी, श्लोका मेहता, आकाश अंबानी, राधिका मर्चेंट सभी इस शादी में शामिल हुए थे। यहां ईशा बेहद खूबसूरत लग रही थीं। बता दें कि ईशा ने अरमान जैन की शादी में वही लहंगा पहना था, जो वे इससे पहले अपने कजिन के वेडिंग फंक्शन में पहन चुकी थीं। हालांकि उन्होंने दोनों बार उन्होंने अलग-अलग तरह से स्टाइल किया है। अरमान की शादी में ईशा की कुछ फोटोज वायरल हो रही हैं। यहां वे अपनी मां नीता अंबानी के साथ एक खूबसूरत बेबी पिंक लहंगे में दिख रही हैं। ये लहंगा मशहूर डिजाइनर जोड़ी अबु जानी और संदीप खोसला का डिजाइनर पीस है।

03-02-2020
किश्वर मर्चेंट आज मना रही है अपना 38वां बर्थडे 

मुंबई। टीवी एक्ट्रेस किश्वर मर्चेंट आज अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं। किश्वर बिग बॉस सीजन 9 में भी नजर आ चूकी है। एक्ट्रेस का लुक 38 साल की उम्र में भी किसी बॅालीवुड सुपरस्टार से कम नहीं है और वो हमेशा से ही अपनी फिटनेस को लेकर सजग रही हैं। सोशल मीडिया पर किश्वर खूब एक्टिव रहती हैं,  आए दिन अपनी फोटो और वीडियो शेयर करती हैं। 
किश्वर मर्चेंट ने अपने 8 साल से छोटे बॉयफ्रेंड सुयश राय से 16 दिसंबर साल 2016 में शादी रचाई थीं। इस कपल की शादी बहुत शानदार हुई। वेडिंग की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल की गई। किश्वर और सुयश दोनों ही टेलीविजन के कई सारे सीरियल में नजर आ चुके हैं। किश्वर  ने 'शक्तिमान', 'कसौटी जिंदगी की', 'पिया का घर', 'परवरिश-कुछ खट्टे कुछ मीठे जैसे लोकप्रिय शो का हिस्सा रही हैं। 

02-02-2020
पामेला एंडरसन शादी के 12 दिन बाद ही हुईं पति से अलग, कर चुकीं हैं 5 शादियां

मुंबई। शादी के 12 दिन बाद ही हॉलीवुड स्टार पामेला एंडरसन और जॉन अलग हो गए। रिपोर्ट के अनुसार,पामेला ब्रेक लेना चाहती थीं और इसीलिए उन्होंने जॉन पीटर्स के साथ 12 दिन पहले हुई शादी को तोड़ दिया। पामेला ने कहा कि उनके और जॉन को लोगों का जो प्यार मिला उससे वह बहुत खुश हैं। लेकिन अब उन दोनों ने यह जानने के लिए कि उन्हें एक-दूसरे से और इस जिंदगी से क्या चाहिए, कुछ वक्त का ब्रेक लिया है। बता दें कि जॉन पीटर्स से पहले पामेला एंडरसन की 4 शादियां हो चुकी हैं। 52 वर्षीय पामेला ने पहली शादी अमेरिकन म्यूजिशयन टॉमी ली से की थी। शादी के तीन साल बाद ही दोनों अलग हो गए थे। इसके बाद पामेला ने किड रॉक से शादी की। रॉक से भी शादी टूट गई तो उन्होंने फिल्म प्रोड्यूसर रिक सोलोमन से शादी कर ली। बाद में उनका सोलोमन से भी तलाक हुआ था। पर फिर पैचअप कर लिया था। लेकिन वह पैचअप भी ज्यादा दिनों तक नहीं चला। पामेला एंडरसन ने प्रोड्यूसर जॉन पीटर्स से 20 जनवरी को शादी की और यह पांचवी शादी थी, जो सिर्फ 12 दिन चली। पामेला 'बिग बॉस' का भी हिस्सा रह चुकीं हैं।

 

31-01-2020
अनियंत्रित होकर पलटी स्कोर्पियो, एक की मौत, 2 गंभीर रूप से घायल

रायगढ़। जूटमिल चौकी क्षेत्र के नेतनागर के पास एक स्कार्पियो अनियंत्रित होकर पलट गई। वाहन में 6-7 लोग सवार थे, जिसमें एक बच्ची की मौत हो गई है। घायलों को मेट्रो बालाजी हॉस्पिटल लाया गया है। घायलों में एक महिला और पांच साल के बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है। वाहन में सवार लोग बृजराज नगर से कोरबा शादी में गये थे। कोरबा से वापस आते समय नेतनागर के पास अचानक ब्रेक मारने से गाड़ी पलट गई। इसके बाद आने जाने वाले राहगीरों ने डॉयल 112 कोतवाली को फोन करके घटना की जानकारी दी। डॉयल 112 की टीम ने तुरन्त मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने बताया कि एक 5 वर्षीय बच्चा काफी सीरियस है और एक लड़की अंजली जिसकी उम्र 25 वर्ष बताई जा रही है। उसकी मौके पर ही मौत हो गई है। वहीं 45 साल की ज्ञानती शर्मा का मेट्रो हॉस्पिटल में इलाज जारी है। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804