GLIBS
23-07-2021
युवा कांग्रेसियों ने अर्धनग्न होकर किया प्रधानमंत्री और गृहमंत्री का पुतला दहन

कुरुद। कुरूद विधानसभा युवा कांग्रेस व ब्लॉक युवा कांग्रेस के संयुक्त तत्वावधान में अनोखा प्रदर्शन करते हुए अर्धनग्न होकर पुराना बाजार चौक कुरुद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का पुतला दहन कर केन्द्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया। शुक्रवार को हुए इस आंदोलन में विधानसभा युवा कांग्रेस अध्यक्ष व पार्षद देवव्रत चंद्रहास साहू के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने पेगासस सॉफ्टवेयर से जासूसी कराने के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी व अमित शाह को आड़े हाथों लिया। देवव्रत साहू ने कहा कि बढ़ती महंगाई से जनता पहले ही हलाकान है और ऊपर से 2 सेवारत कैबिनेट मंत्रियों, 40 पत्रकारों, विपक्ष के कुछ नेताओं और भारत में अन्य प्रमुख हस्तियों सहित 300 भारतीयों की मोदी सरकार ने जासूसी की, जैसा कि पेरिस स्थित मीडिया गैर-लाभकारी संगठन फॉरबिडन स्टोरीज एंड एमनेस्टी इंटरनेशनल द्वारा पेगासस स्पायवेयर का उपयोग करके रिपोर्ट किया गया था। देश-विरोधी मोदी सरकार ने जासूसी के नाम पर संवेदनशील डेटा एक विदेशी देश को मामूली राजनीतिक लाभ के लिए सौंप दिया। संविधान द्वारा प्रदत्त प्रत्येक नागरिक के मौलिक अधिकार के इस उल्लंघन किया जा रहा है। फ्रांस सरकार ने पेगासस सॉफ्टवेयर से जासूसी की जांच का फैसला लिया है लेकिन मोदी सरकार सुप्रीम कोर्ट के जज से जांच कब कराएगी। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष आशीष शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रही है और जो पेगासस के मामले में जासूसी की बात सामने आई है देश की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस पर निष्पक्ष जांच कराई जानी चाहिए।


ब्लाक युवा कांग्रेस अध्यक्ष डूमेश साहू ने कहा कि हम आज मोदी सरकार को बेनकाब करने के लिए आज विधानसभा युवा कांग्रेस एवं ब्लॉक युवा कांग्रेस के द्वारा सामूहिक रूप से आंदोलन कर रहे हैं। केंद्र की सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है। मौलिक अधिकारों का हनन कर रही है। इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष तपन चंद्राकर,पूर्व जिला पंचायत सदस्य नीलम चंद्राकर,वरिष्ठ कांग्रेसी घनश्याम चंद्राकर, विधानसभा युका उपाध्यक्ष इंद्रजीत सिंह,सभापति रोशन जांगड़े,एल्डरमैन मनोज अग्रवाल, पार्षद प्रतिनिधि बसंत साहू,ब्लॉक प्रवक्ता योगेश चंद्राकर,जिला महासचिव खिलेंद्र साहू, विधानसभा महासचिव रामचंद्र रतलानी, भारत भूषण साहू, जनपद प्रतिनिधि पुष्कर यादव, केशव साहू,  जिला सचिव योगेश साहू, उत्तम साहू,उमेश साहू, अशोक साहू, तुकेश साहू, संतोष प्रजापति, युकां समन्वयक शशि साहू, हेमराज विश्वकर्मा , संतोष प्रजापति कोषाध्यक्ष उमाशंकर साहू, बुधारू राम , मुरली साहू चुनेश्वर साहू , यक्ष साहू , खेमराज विश्वकर्मा, गोविंदा साहू  तुलसीराम, योगेन्द्र साहू, नागेंद्र निषाद ऋषि साहू रोशन साहू, युवराज साहू, सहित अनेक युकाईयां उपस्थित थे।

 

29-06-2021
जम्मू एयरबेस पर ड्रोन हमले के बाद,पीएम,गृहमंत्री, रक्षामंत्री और एनएसए की हाई लेवल मीटिंग

नई दिल्ली/रायपुर। जम्मू एयरबेस पर ड्रोन से आतंकी हमले के दो दिन बाद मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की हाई लेवल मीटिंग हो रही है। यह बैठक शाम 4 बजे से जारी है। जम्मू में एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन  हमले के अगले ही दिन यानी सोमवार को आतंकियों ने मिलिट्री स्टेशन पर भी हमला करने की कोशिश की। जम्मू के कालूचक मिलिट्री स्टेशन पर सुबह 3 बजे दो ड्रोन देखे गए। एयरफोर्स स्टेशन पर हुए हमले के बाद से ही अलर्ट सेना ने ड्रोन को देखते ही उस पर 20 से 25 राउंड की फायरिंग की। फायरिंग के बाद ड्रोन गायब हो गए। इसके बाद सैन्य स्टेशन के बाहर के पूरे इलाके की सुरक्षाबलो ने तुरंत घेराबंदी कर दी। जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन पर रविवार रात दो धमाके हुए थे। इस धमाकों को करने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था। इन धमाकों से छत को नुकसान पहंचा था। जानकारी के मुताबिक पहला धमाका रात 1:37 बजे हुआ और दूसरा ठीक 5 मिनट बाद 1:42 बजे हुआ था। धमाके में दो जवानों को भी मामूली चोटें आई थीं। ये पहली बार था जब आतंकियों ने ड्रोन के जरिए हमला किया था। अब इस मामले की जांच एनआईए कर रही है।

 

24-06-2021
उद्घाटन समारोह में शामिल हुए ताम्रध्वज साहू, कहा-अधिकारी और कर्मचारी सरकार की व्यवस्था की रीढ़

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश राजपत्रित अधिकारी संघ के तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम और खाद्य मंत्री अमरजीत भगत शामिल हुए। मंत्रियों ने संघ के प्रांतीय कार्यालय भवन का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में कोरोना संक्रमण से दिवंगत शासकीय अधिकारियों और कर्मचारियों को दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

 गृहमंत्री साहू ने राजपत्रित अधिकारी संघ के कार्यालय भवन के उद्घाटन समारोह को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अधिकारी और कर्मचारी सरकार की व्यवस्था की रीढ़ होते हैं। जनहित में गुणवत्ता के साथ लगन और ईमानदारी से काम करना चाहिए। अधिकारी और कर्मचारी छत्तीसगढ़ के हित में काम कर प्रदेश को नई उंचाई तक पहुंचाएं, जिससे राष्ट्रीय स्तर पर राज्य का नाम हो। मंत्री साहू ने कहा कि कोरोना काल में सभी अधिकारियों ओर कर्मचारियों ने पूरी लगन और समर्पण के साथ काम किया। परिणाम स्वरूप वर्तमान में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है। इसके लिए सभी अधिकारी-कर्मचारी बधाई के पात्र हंै। उन्होंने कहा कि अब हम सभी को ज्यादा से ज्यादा जनहित में कार्य कर छत्तीसगढ़ को नई उंचाई तक ले जाना है।उन्होंने संघ की मांगों को मुख्यमंत्री को अवगत कराने का भरोसा दिलाया।

स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि राज्य की पौने तीन करोड़ जनता और प्रदेश के निरंतर विकास के लिए हम सबकों मिलकर  काम करना है। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि लोगों की सेवा के लिए राजपत्रित अधिकारी संघ मजबूत संगठन के रूप में स्थापित हो।  सब की अपनी-अपनी प्रतिबद्धता और जवाबदेही होती हैं। निष्ठापूर्वक अपने कर्तव्यों एवं दायित्यों को निभाना चाहिए। कार्यक्रम को भारतीय प्राशासनिक सेवा के अधिकारी नीलकंठ टेकाम, संघ के सरंक्षक सुभाष मिश्रा, अध्यक्ष एवं अधिकारी-कर्मचारी फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में आज प्रदेश के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों सहित सैकड़ों की संख्या में अधिकारी और कर्मचारी वर्चुअल माध्यम से जुड़े। राजपत्रित अधिकारी संघ की ओर से अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।

14-06-2021
छोटी-छोटी समस्याओं को करें सूचीबद्ध,एल्डरमेन और निगम अधिकारियों से गृहमंत्री ने की चर्चा

रिसाली। नवगठित रिसाली नगर पालिक निगम क्षेत्र में सुविधाओं को बढ़ाने और समस्याओं के निराकरण के लिए प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने एल्डरमेन से चर्चा की। उन्होंने छोटी-छोटी समस्याओं को दूर करने सूचीबद्ध करने निर्देश दिए। एल्डरमेन से चर्चा करने के बाद गृहमंत्री ने निगम आयुक्त के साथ अधिकारियों से चर्चा की। गृहमंत्री नए कार्यालय भवन पहुंचे और एल्डरमेन व निगम के अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने बारिश में होने वाले समस्याओं के साथ ही स्वच्छता पर चर्चा की। पेयजल और घनी आबादी वाले श्रमिक बाहुल्य क्षेत्र में दी जानी वाली समस्याओं पर विस्तार से बातचीत की। गृहमंत्री ने स्पष्ट कहा कि निगम और एल्डरमेन एक दूसरे के लिए सेतु बने और समस्याओं को दूर करने में जुट जाए। गृहमंत्री से चर्चा में आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे, नोडल अधिकारी रमाकांत साहू, कार्यपालन अभियंता सुशील कुमार बाबर, एल्डरमेन संगीता सिंह, कीर्तिलता वर्मा, विलासराव बोरकर, फकीर राम ठाकुर, डोमार देशमुख, प्रेमचंद साहू, अनूप डे व तरूण बंजारे शामिल थे। चर्चा के दौरान गृहमंत्री ने कहा कि निगम क्षेत्र में करोड़ों के विकास कार्य चल रहे है। इसकी सतत मानिटिरिंग करे। खराब गुणवत्ता पर तत्काल कार्रवाही करे। मानिटरिंग तीन चरणों में करे। सब इंजीनियर के बाद सहायक अभियंता और अंत में मुख्य कार्यपालन अभियंता देखे। आवश्यक होने पर ठेकेदार पर सीधे कार्रवाही करे। एल्डरमेन और निगम अधिकारियों के बीच सीधे संवाद और शिकायत करने वाट्सएप ग्रुप तैयार करने कहा। इसकी मानिटरिंग नोडल अधिकारी को करने निर्देश दिए। गृहमंत्री ने वार्ड की साफ सफाई कराने ग्रुप तैयार कर एल्डरमेन की उपस्थिति में कराने निर्देश दिए। चर्चा के दौरान गृहमंत्री ने कहा कि रिसाली मुख्यमार्ग को बेहतरीन बनाने योजना बनाए सड़क किनारे लगे पेड़ो को संवारे और खाली जमीन पर छायादार पौध लगाए। सड़क किनारे रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था करने कहा।

 

04-06-2021
गृहमंत्री के क्षेत्र में इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने होगा 28 लाख खर्च, आयुक्त रिनोवेशन कार्य देखने पहुंचे

रिसाली। नगवगठित रिसाली नगर पालिक निगम क्षेत्र में गृहमंत्री व क्षेत्रीय विधायक ताम्रध्वज साहू शिक्षा व स्वास्थ्य को लेकर संजीदा है। शासन की योजना के तहत निगम क्षेत्र में भी बेहतर शिक्षा देने इंग्लिश मीडियम स्कूल खोला जाएगा। इसके लिए 28 लाख खर्च किया जा रहा है। नगर पालिक निगम रिसाली के आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने शा. पूर्व माध्यमिक व उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहुंचे और इंग्लिश मीडियम स्कूल के लिए चल रहे रिनोवेशन कार्य का अवलोकन किया। इस दौरान आयुक्त ने कहा कि प्राइवेट स्कूल की तरह मुख्य गेट के नजदीक एक रिसेप्शन बनाया जाए। ताकि पालकों को किसी तरह की जानकारी के अभाव में भटकना न पड़े। आयुक्त ने प्रभारी उपअभियंता को इंट्रेस को बेहद आकर्षक बनाने निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने शा. स्कूल प्रांगण में गार्डन बनाने के निर्देश दिए। आयुक्त ने गार्डन को विज्ञान से जोड़ने निर्देश देते कहा कि पेड़ पौधे के साथ के गार्डन में विज्ञान से संबंधित स्थाई माॅडल भी बनवाए। ताकि बच्चे उद्यान में भी कुछ सीखे।इंग्लिश मीडियम स्कूल के मैदान के चारों ओर पाथ वे का निर्माण किया जाएगा। ताकि बच्चे सुबह शाम रनिंग कर सके। आयुक्त ने इसके लिए अलग से कार्य योजना तैयार करने निर्देश दिए है। उल्लेखनीय है कि 28 लाख में 15 कमरों का रिनोवेशन और स्कूल के प्रथम माले में लैब तैयार किया जा रहा है। इंग्लिश मीडियम स्कूल का आरंभ प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक कक्षाओं से होगी।

 

04-06-2021
गृहमंत्री को खोजने निकलेगी भाजयुमो, पुलिस को देगी आवेदन

रायपुर। भाजयुमो राजधानी में शनिवार को गृहमंत्री खोजो अभियान शुरू करेगी। मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश में बढ़ रहे अपराधों पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है। लगातार प्रदेश में अपराध का ग्राफ बढ़ रहा है। वहीं इसकी गूंज गृहमंत्री को सुनाई नहीं दे रही है। भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी के निर्देश पर शनिवार को भाजयुमो जिलाध्यक्ष गोविंदा गुप्ता के नेतृत्व में युवा मोर्चा के 5-5 कार्यकर्ता कोविड नियमों का पालन करते हुए शहर के सभी थानों में लापता गृहमंत्री को खोजने के लिए पुलिस को आवेदन देंगे। आवेदन देकर पुलिस से मांग करेगी कि लापता गृह मंत्री को तत्काल खोजें ताकि जनता अपनी आवाज उन तक पहुंच सके।

 

03-06-2021
रिसाली के मुख्य मार्ग का होगा डामरीकरण, गृहमंत्री ने किया भूमिपूजन

दुर्ग। नगर पालिक निगम रिसाली क्षेत्र के मुख्य मार्ग कृष्णा टाॅकीज सड़क का डामरीकरण 1 करोड़ 49 लाख 60 हजार की लागत से होगा। इस कार्य के लिए दुर्ग ग्रामीण के विधायक व प्रदेश के गृह व लोकनिर्माण विभाग के मंत्री ताम्रध्वज साहू ने भूमिपूजन किया। वे 3 अलग-अलग स्थानों में कुल 3 करोड़ 67 लाख रूपए का विकास कार्य करने श्रीफल तोड़कर नागरिकों को समर्पित किए। ताम्रध्वज साहू ने इस दौरान क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि से चर्चा करते कहा कि कोरोना काल की वजह से विकास की गति में थोड़ा विराम अवश्य लगा है, लेकिन प्राथमिकता के आधार पर वे स्वीकृत कार्यों का भूमिपूजन कर रहे हैं। कार्यक्रम के दौरान साहू ने कृष्णा टाॅकीज रोड पर होने वाले डामरीकरण कार्य के लिए नारियल फोड़कर और 3 करोड़ के नाली, सीसी रोड, सामुदायिक भवन समेत उद्यान निर्माण भूमिपूजन शिलालेख का अनावरण किया। इस मौके पर आयुक्त प्रकाश सर्वे एवं अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। भूमिपूजन के दौरान गृहमंत्री ने तालपुरी बी ब्लाॅक में लगाए गए ओपन जिम का लोकार्पण शिलालेख अनावरण कर किया। इस दौरान गृहमंत्री ने ओपन जिम में लगाए व्यायाम उपकरण का अवलोकन भी किया। उल्लेखनीय है कि गृहमंत्री ने रिसाली निगम क्षेत्र के 30 अलग-अलग स्थानों में ओपन जिम स्टाल करने राशि स्वीकृत कराया है। मंत्री ने आवश्यकता के अनुरूप सभी क्षेत्रों और वर्ग के लिए कार्य योजना तैयार कर विकास को गति दे रहे है। उन्होंने रिसाली मुक्तिधाम में 2 बाॅडी फ्रिजर भी उपलब्ध कराया है। इसका उपयोग शोक संतप्त परिवार अंतिम संस्कार के पूर्व शव को सुरक्षित रखने कर सकते है।

 

21-05-2021
गृहमंत्री के क्षेत्र में बनेगा सरकारी डायग्नोस्टिक सेंटर,जगह तलाश करने कलेक्टर पहुंचे रिसाली

रिसाली। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के प्रयास से 30 बिस्तर अस्पताल बनाने की कवायद शुरू हो चुकी है। वही अब नगर पालिक निगम रिसाली क्षेत्र में डायग्नोस्टिक सेंटर का भी लाभ नागरिकों को मिलेगा। इसके लिए स्थल चयन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। गुरूवार की शाम कलेक्टर डाॅ.सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे व नगर पालिक निगम के आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने स्थल निरीक्षण किया। कलेक्टर ने आरंभ में निगम के अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि डायग्नोस्टिक सेंटर ऐसे स्थान पर हो,जहां नागरिकों को आवागमन की सुविधा के अलावा अन्य संसाधन भी हो। नेवई, रूआबांधा बस्ती जैसे स्थल पर चर्चा करने के बाद कलेक्टर सीधे मरोदा मैत्री गार्डन चौक पहुंचे। प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण करने के बाद कलेक्टर ने आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। इस दौरान मौके पर नोडल अधिकारी रकाकांत साहू,कार्यपालन अभियंता सुशील बाबर, सहायक अभियंता राजकुमार जैन, उप अभियंता गोपाल सिन्हा, स्वास्थ्य निरीक्षक बृजेन्द्र परिहार आदि उपस्थित थे। निरीक्षण के दौरान निवृत्तमान पार्षद केशव बंछोर भी उपस्थित थे। उन्होंने कलेक्टर को भौगोलिक स्थिति के बारे में जानकारी देते टंकी मरोदा के निकट को उपयुक्त बताया। निवृत्तमान पार्षद ने कहा कि मैत्री गार्डन की वजह से डायग्नोस्टिक सेंटर का पोस्टल एड्रेस भी आसान हो जाएगा। रिसाली नगर पालिक निगम क्षेत्र की आबादी 1 लाख से अधिक है। वर्तमान में उच्च स्तरीय जांच के लिए उन्हे जिला अस्पताल या फिर महंगी फीस देकर भिलाई में जांच कराते हैं। डायग्नोस्टिक सेंटर खोले जाने से कई तरह की खून जांच, सिटी स्केन, एमआरआई,एक्स-रे की सुविधा स्थानीय स्तर पर मिलेगी।

 

05-04-2021
गृहमंत्री अमित शाह पंहुचे बासागुड़ा, मुठभेड़ में शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

बीजापुर। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भूपेश ने आज बीजापुर जिले के दूरस्थ क्षेत्र बासागुड़ा के सीआरपीएफ कैम्प में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल और छत्तीसगढ़ पुलिस के अधिकारियों और जवानों से चर्चा की और उन्हे आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने दो मिनट का मौन धारण कर तर्रेम मुठभेड़ में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर अधिकारियों और जवानों ने आवश्यक संसाधनों और सुविधाओं के लिए सुझाव दिया। इस मौके पर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हमारे जवानों ने देश की शांति और विकास के जिस उद्देश्य के लिए बलिदान दिया है, वह व्यर्थ नहीं जाएगा। उनके उद्देश्यों को हर हाल में पूरा करेंगे। जवानों के शौर्य को कभी भुलाया नहीं जायेगा, बल्कि इस लड़ाई को विजय प्राप्त करने के लिए बेहतर तरीके से लड़ी जाएगी। गृहमंत्री शाह ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि शहीद जवानों के परिजनों के साथ सरकार खड़ी है। हमारे जवानों ने जिनके खिलाफ लड़ा, उनकी भी क्षति हुई है। हम माओवाद को समूल खत्म करेंगे। उन्होंने कहा कि इस ईलाके के समग्र विकास और लोगों की खुशहाली के लिए यह लड़ाई जारी रहेगी।

हमने अंदरूनी क्षेत्रों तक कैम्प स्थापित किया है, जवानों की तैनाती में वृद्धि की है। जो समस्याएं हैं उसका समाधान करने के लिए उच्च स्तर पर प्रयास करेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जवानों के हौंसले को नमन करते हुए कहा कि हमारे जवानों की बहादुरी पर गर्व है, अब यह लड़ाई पूरी रणनीति के साथ जारी रहेगी। राज्य सरकार शहीदों के परिजनों के साथ दृढ़तापूर्वक खड़ी है। जवानों ने अदम्य साहस के साथ नक्सलियों से मुकाबला करते हुए अपने प्राणों को न्यौछावर कर दिया। उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जायेगी।हम नक्सलियों के प्रभाव क्षेत्र में सड़क, पुल-पुलिया, स्कूल, अस्पताल बना रहे हैं और पुलिस कैम्प स्थापित कर रहे हैं। इन विकास कार्यों को प्राथमिकता देकर और तेजी के साथ संचालित करने सहित पूरा किया जाएगा। इस दौरान शाह और मुख्यमंत्री बघेल ने अधिकारियों और जवानों के साथ भोजन कर उनका उत्साहवर्धन किया और उनकी मांगों और सुझावों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर समाधान करने आश्वस्त किया। इस दौरान भारत सरकार के गृह सचिव एके भल्ला, विशेष सुरक्षा सलाहकार के.विजयकुमार, निदेशक आसूचना ब्यूरो अरविंद कुमार, छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी, सीआरपीएफ के महानिदेशक कुलदीप सिंह, विशेष पुलिस महानिदेशक नक्सल ऑपरेशन अशोक जुनेजा, पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज सुंदरराज पी., डीआईजी सीआरपीएफ कोमल सिंह, कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप सहित जिला प्रशासन के अधिकारी और सीआरपीएफ और छत्तीसगढ़ पुलिस बल के अधिकारी एवं जवान मौजूद थे।

22-03-2021
गुजरात में लोग नहीं खेल सकेंगे होली, गृहमंत्री का फरमान

गुजरात/रायपुर। होली यानी रंगों का त्यौहार 29 मार्च को है। इसी बीच गुजरात सरकार ने कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए होली मनाने वालों पर कार्रवाई करने का आदेश जारी कर दिया है। लेकिन सीमित संख्या में लोगों के साथ 'होलिका दहन की परंपरा का निर्वहन किया जा सकेगा। बता दें कि होली 29 मार्च को है और होलिका दहन 28 मार्च को होगा। उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि आवासीय सोसाइटियों तथा गांवों में सीमित संख्या में लोगों की मौजूदगी के साथ सरकार 'होलिका दहन की इजाजत होगी।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804