GLIBS
27-05-2020
30 मई को हो जाइए तैयार, 10 करोड़ लोगों को खत लिख रही है मोदी सरकार

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की महामारी के बावजूद भाजपा नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर 30 मई को पूरे देश में अभियान चलाएगी। इस दौरान प्रधानमंत्री द्वारा लिखा एक पत्र 10 करोड़ घरों में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा पहुंचाया जाएगा, जिसमें आत्मनिर्भर भारत की जानकारी के साथ कोरोना से बचाव और स्वस्थ रहने की जानकारी होगी पत्र में इसमें विश्व कल्याण में भारत की भूमिका भी एक विषय होगा। कोविड- 19 की वजह से पार्टी इस बार अभियान को डिजिटल माध्यम से ही चालएगी, सरकार की उपलब्धियां गिनाने को देश भर में 750 वर्चुअल रैलियां की जाएंगी। इसके अलावा 1000 प्रेस कॉन्फ्रेंस भी देश भर में किए जाएंगे। इसके साथ ही पार्टी द्वारा राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर भाजपा की करीब 1000 वर्चुअल सम्मेलनों का आयोजन करने की योजना है।

वाट्सएप, फेसबुक व ट्विटर के जरिए भी पार्टी उपलब्धियों को देश भर में लेकर जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ के अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का भी संबोधन होगा। उनका यह संबोधन फेसबुक लाइव के जरिए होगा। बता दें कि केंद्र में 2014 में जब मोदी सरकार बनी तब से हर साल वर्षगांठ पर पार्टी सम्मेलन करती रही है। इस बार कोरोना की वजह से लग रहा था कि कहीं वह टल न जाए। मगर सरकार आयोजन कर रही है, बस अंदाज बदल डाला है।

18-05-2020
कोरोना संकट के बीच पीएम मोदी फिर करेंगे 'मन की बात', ट्विटर पर लोगों से मांगे सुझाव

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने की 31 तारीख को देश से अपने मन की बात करेंगे। कोरोना संकट के बीच पीएम मोदी का यह संवाद काफी अहम माना जा रहा है। इससे पहले भी प्रधानमंत्री ने मार्च और अप्रैल महीने में 'मन की बात' की थी। प्रधानमंत्री ने सोमवार को ट्विटर के जरिए लोगों से इस कार्यक्रम को लेकर सुझाव मांगे। उन्होंने कहा कि मैं आप सभी के सुझावों का इंतजार करूंगा। देश में जारी कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए देशवासियों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लिखा '31 मई को होने वाले मन की बात कार्यक्रम के लिए मैं आपके सुझावों का इंतजार करूंगा। इसके लिए आप 1800-11-7800 पर संदेश रिकॉर्ड करके भेज सकते हैं। साथ ही नमो एप या माईगॉव पर भी लिखकर भेज सकते हैं। बता दें कि कोरोना महामारी के मद्देनजर देश में जारी लॉक डाउन के बीच प्रधानमंत्री तीसरी बार देशवासियों को मन की बात के जरिए संबोधित करेंगे।

09-05-2020
मुख्यमंत्री ने श्याम किशोर शर्मा की शहादत को किया नमन

रायपुर। राजनांदगांव के मदनवाड़ा के पास परधौनी गांव में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में मदनवाड़ा थाना प्रभारी श्याम किशोर शर्मा शहीद हो गए हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि श्याम किशोर शर्मा की शहादत का समाचार दुखद है। मुख्यमंत्री ने थाना प्रभारी शर्मा की शहादत को नमन कर, ईश्वर से उनके परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना की है। उन्होंने कहा कि इस मुठभेड़ में 4 नक्सली  मारे गए हैं।

30-04-2020
लता मंगेशकर ने पोस्ट की गोद में लिए बालक ऋषि की फोटो, कहा-मैं शब्दविहीन हो गई हूं

मुंबई। स्वर कोकिला लता मंगेशकर ऋषि कपूर के निधन से भावुक दिखीं। लता मंगेशकर ने ट्विटर पर भी एक भावुक कर देने वाली तस्वीर साझा की है। ये तस्वीर उस वक्त की है, जब ऋषि कपूर महज 2-3 महीने के थे। तस्वीर को साझा कर लता मंगेशकर ने लिखा, कुछ समय पहले ऋषि जी ने मुझे उनकी और मेरी ये तस्वीर भेजी थी। वो सब दिन, सब बातें याद आ रही हैं। मैं शब्दविहीन हो गई हूं।एक अन्य ट्वीट में लता मंगेशकर ने लिखा, क्या कहूं...क्या लिखूं, कुछ समझ में नहीं आ रहा है। ऋषि जी के निधन से मुझे बहुत दुख हो रहा है।

लता मंगेशकर ने ऋषि कपूर के जिस बचपन की तस्वीर शेयर की है, वह ऋषि कपूर ने जनवरी 2020 अपने ट्विटर पर शेयर की थी। उन्होंने लिखा था-'नमस्ते लता जी। आपके आशीर्वाद से देखिए मुझे अपनी दो या तीन महीने वाली अपनी पिक्चर मिल गई। सदा आपका आशीर्वाद रहा है मुझ पर। बहुत बहुत धन्यवाद। क्या मैं दुनिया को बता सकता हूं ये तस्वीर ट्विटर पे डाल के? ये एक बेशक़ीमती पिक्चर है मेरे लिए!'

30-04-2020
व्हाइट हाउस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्विटर पर क्यों किया अनफॉलो, जानें अमेरिका प्रशासन ने क्या बताई वजह...

नई दिल्ली। व्हाइट हाउस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्विटर पर फॉलो करने के कुछ दिन बाद ही अनफॉलो कर दिया था। इस बात को लेकर भारत में सवाल उठने लगे कि अखिरी अमेरिका ने ऐसा क्यों किया। वहीं अब व्हाइट हाउस ने इस पूरे विवाद पर जवाब दिया है। व्हाइट हाउस ने सफाई देते हुए कहा कि वे राष्ट्रपति की यात्रा के दौरान मेजबान देशों के अधिकारियों के ट्विटर अकाउंट को संक्षिप्त समय के लिए फॉलो करते हैं ताकि वे यात्रा के समर्थन में उनके संदेशों को रीट्वीट कर सकें। व्हाइट हाउस की ओर से कहा गया है कि जब भी अमेरिकी राष्ट्रपति किसी देश की यात्रा पर जाते हैं, उस वक्त व्हाइट हाउस की ओर से उन देशों के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को फॉलो किया जाता है।

फरवरी के आखिरी वक्त में जब डोनाल्ड ट्रंप भारत आए थे, तभी व्हाइट हाउस ने पीएम नरेंद्र मोदी समेत अन्य ट्विटर हैंडल को फॉलो किया था। बता दें कि व्हाइट हाउस ने पीएम मोदी समेत भारत के कुल 6 ट्विटर हैंडल को अनफॉलो किया है। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय, राष्ट्रपति भवन, अमेरिका में भारतीय दूतावास और भारत में अमेरिकी दूतावास को फॉलो किया गया। इनके अलावा भारत में अमेरिका के राजदूत केन जस्टर को भी फॉलो किया गया था।

29-04-2020
सूरजपुर में और 9 कोरोना पॉजिटिव केस मिले, मरीजों की कुल संख्या हुई 13

रायपुर। सूरजपुर में 9 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। सभी सूरजपुर  के ही पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने के कारण वे भी पॉजिटिव है। इनमें एक पुलिस कांस्टेबल है जो इस सेंटर में ड्यूटी पर था वह भी पॉजिटिव आया है। अब एक्टिव मरीजों की संख्या 13 हो गई है। इस संबंध में दीपांशु काबरा ने ट्विटर पर जानकारी शेयर की है।

19-04-2020
जब स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने एक्सेप्ट किया मी एट 20 चैलेंज, ट्विटर पर साझा की 48 साल पुरानी तस्वीर

रायपुर। सोशल मीडिया पर इन दिनों मी एट 20 ट्रेंड कर रहा है। इसमें सोशल मीडिया यूजर अपनी तस्वीर साझा करते हैं जब वह 20 साल के थे। मी एट 20 चैलेंज से छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिहंदेव भी नहीं बचे। उन्होंने रविवार को ट्विटर पर तस्वीर साझा की है। हालांकि उन्होंने नहीं बताया कि उन्हें चैलेंज किसने दिया? बता दें कि टीएस सिंहदेव का जन्म 31 अक्टूबर 1952 को हुआ था। उन्होंने अपनी 20 साल की तस्वीर साझा की है। लम्बी कद काठी के स्वास्थ्य मंत्री की यह तस्वीर लोगों को पसंद आ रही है। फोटो के साथ सिंहदेव ने कैप्शन दिया है -समय कभी नहीं रुकता, इसके हर अनमोल पल को जीएं और आनंद लें। 

सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे मी एट 20 चैलेंज में अपनी 20 साल की तस्वीर साझा करने के बाद अपने से जुड़े यूजर को चैलेंज देते हैं कि तस्वीर साझा करें जब आप 20 साल के थे। इस चैलेंज में बॉलीवुड सितारे हों या क्रिकेटर, कोई राजनेता हो या किसी अन्य फील्ड से जुड़ा नाम सभी अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर अपलोड कर रहे हैं। इसमें ज्यादातर फोटो फनी लगती है क्योंकि यह आपकी पुरानी याद ताजा कर देती है।

20-03-2020
बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने पीएम मोदी का किया सपोर्ट, 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाने की अपील

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया में महामारी बन चुके कोरोना वायरस पर राष्ट्र के नाम संबोधन में जहां देशवासियों को इसके खतरों से आगाह किया, वहीं बचने के लिए तमाम अहम सुझाव भी दिए। कोरोना के खतरे को मद्देनजर रखकर जनता से 22 मार्च को एक दिन के लिए जनता कर्फ्यू लगाने की अपील की है। इसका बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने समर्थन किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर फैंस से अपील की है कि वो सुरक्षित रहें और सतर्कता बरतें। अमिताभ ने ट्विटर पर लिखा, 'मैं जनता कर्फ्यू का समर्थन करता हूं। 22 मार्च को 7 बजे से रात 9 बजे तक..मैं सभी साथी देशवासियों की सराहना करता हूं, जो इस तरह की विलुप्त परिस्थितियों में आवश्यक सेवाओं को चालू रखने के लिए अथक प्रयास करते हैं। एक रहो, सुरक्षित रहो, प्रभाव में रहो।' अमिताभ के साथ-साथ अजय देवगन, ऋषि कपूर सहित कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने कोरोना वायरस से लड़ने में पीएम मोदी का सपोर्ट किया है, लोगों से जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की है। 

20-03-2020
निर्भया के दोषियों की फांसी पर पीएम मोदी ने कहा- आज हुई न्याय की जीत

नई दिल्ली। 2012 को हुए निर्भया गैंगरेप मामले के चारों दोषियों को 20 मार्च को फांसी दी गई। आखिरकार 7 साल 3 महीने और 3 दिन के बाद निर्भया को इंसाफ मिल गया। अक्षय कुमार, पवन गुप्ता, विनय शर्मा और मुकेश कुमार को शुक्रवार तड़के 5:30 बजे तिहाड़ जेल में फांसी पर लटका दिया गया। दोषियों को फांसी होने के बाद पूरे देश में जश्न का माहौल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि न्याय हो गया है। वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रण लें कि निर्भया जैसा दूसरा मामला ना हो।

दोषियों की फांसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर कहा न्याय हुआ है। महिलाओं की गरिमा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इसका अत्यधिक महत्व है। हमारी नारी शक्ति ने हर क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। हमें मिलकर एक ऐसे राष्ट्र का निर्माण करना है, जहां महिला सशक्तीकरण पर ध्यान दिया जाए, जहां समानता और अवसर पर जोर हो। वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा सात साल बाद निर्भया के दोषियों को फांसी दी गई। आज एक ऐसा दिन है, जब प्रण लेने की जरूरत है कि अब कोई दूसरी निर्भया न बनें। पुलिस, कोर्ट, राज्य सरकार, केंद्रीय सरकार-सभी यह मिलकर प्रण लें कि हम सिस्टम की खामियों को दूर करेंगे और किसी भी बेटी के साथ ऐसा नहीं होने देंगे।
बता दें कि 16 दिसंबर 2012 को दिल्ली में चलती बस में पैरामेडिकल की 23 वर्षीय छात्रा से छह दरिंदों ने मिलकर सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद उसके साथ ऐसी बर्बरता की जिसने उसकी जान ले ली। आज इसी केस में सात साल बाद इंसाफ मिल गया है। निर्भया के सभी दोषियों को फांसी की सजा हो चुकी है और सात साल का इंतजार भी खत्म हो गया है। जब 2012 में इस केस की जांच शुरू हुई थी तो छह दोषियों में राम सिंह को प्रमुख दोषी पाया गया था। हालांकि उसने अदालत के अंतिम फैसले से पहले साल 2013 में ही फांसी लगा ली थी। 

15-03-2020
Breaking : अजीत जोगी ने की भूपेश सरकार की तारीफ, जानें क्यों...

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री एवं जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रमुख अजीत जोगी ने भूपेश सरकार की तारीफ की है। उन्होंने ट्विटर कर लिखा है कि "राज्य सरकार द्वारा अब तक कोरोना वायरस को रोकने जो प्रतिबंध लगाए गए हैं वह प्रशंसनीय है।" जोगी ने आगे लिखा है कि "पर  साथ ही सभी मॉल, सभी शराब दुकानों और सभी सिनेमाघरों में भी रोक लगा देनी चाहिए। यह बहुत खतरनाक बीमारी है और इसको बिल्कुल ही फैलने नहीं देना है"। बता दें कि अजीत जोगी का यह ट्वीट 17 घण्टे पहले आया है। हालांकि रात में ही कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए राज्य शासन ने 31 मार्च तक प्रदेश के सभी सिनेमाघरों और मल्टिप्लेक्स को बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है।

 

13-03-2020
अमिताभ ने कविता के जरिए कोरोना से सावधानी बरतने के दिए संदेश

नई दिल्ली। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने देश में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए एक कविता के जरिए लोगों से सावधान रहने की अपील की है। बच्चन ने गुरुवार रात को अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो साझा किया, जिसमें वह अवधी भाषा में कविता के जरिए कोरोना से एहतियात बरतने के लिए संदेश दे रहे हैं।
 

बच्चन ने कविता में कहा... 
“बहुतेरे इलाज बतावैं, जन जनमानस सब। 
केकर सुनैं केकर नाहीं कौन बाताई ई सब। 
क्येऊ कहेस कलौंजी पीसौ, केऊ आंवला रस।
केऊ कहेस घर मां बैठओ हिलो न टस से मस। 
ईर कहिन औ बीर कहिन कि अइसा कुछ भी करौ ना। 
बिन साबुन के हाथ धोइ के, केऊ के भैया छुअव ना। 
हम कहा चलौ हमहू कर देत हैं जैसन बोलैं सब। 
आवै देव कोरोना फिरौना ठेंगवा देखाउब तब।”
बता दें कि कर्नाटक के कलबुर्गी में कोरोना वायरस के संक्रमित एक बुजुर्ग की मौत के बाद गुरुवार को देश में इस संक्रमण से मौत का पहला मामला सामने आया है। देश में फिलहाल कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 73 है जबकि विश्व में इस वायरस से अबतक 4600 से अधिक लोगों की मौत हो गई है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804