GLIBS
23-09-2021
पंडरी ओवरब्रिज के पास मिली युवक की लाश, ज्यादा शराब पीने से मौत की आशंका

रायपुर। पंडरी ओवरब्रिज के नीचे बुधवार को एक युवक का शव मिला है। इससे क्षेत्र में हड़कम मच गया। मृतक का नाम राकेश टंडन 29 वर्ष निवासी भूतेश्वर मंदिर कालीनगर बताया जा रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक के बारे मेें पूछताछ पर लोगों ने पुलिस को बताया कि मृतक शराब का आदी था। इसके का उसकी मौत अत्यधिक शराब पीने से हुई ऐसी आशंका जताई जा रही है। बहरहाल पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

18-09-2021
5 लीटर से अधिक शराब के साथ 2 कोचियों को पुलिस ने धर दबोचा

रायपुर। 5 लीटर से अधिक शराब के साथ 2 कोचियों को मंदिरहसौद थाना अमला ने पकड़ने में सफलता हासिल की। 5 लीटर से अधिक शराब होने की‌ वजह से इनके खिलाफ अजमानतीय अपराध का‌ मामला दर्ज किया गया है। कोचियों को गिरफ्तार कर न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम वर्ग ‌‌‌पंकज आलोक तिर्की के न्यायालय में पेश किया गया, जहां से दोनें को 30 सितंबर तक के लिए न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल करा दिया गया। इनमें से एक कोचिया इसी थाना क्षेत्र के‌ ग्राम बड़गांव का व‌ दूसरा इस ग्राम से लगे ग्राम मुनगेसर का है। दोनों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम की धारा 34 (2) का मामला दर्ज किया गया है ।

30-08-2021
शुष्क दिवस के दिन शराब दुकान के गार्ड रूम में बेची जा रही थी मदिरा, प्रशासन ने की कार्रवाई

कांकेर। दुर्गुकोंदल शराब दुकान में शुष्क दिवस के दिन गार्ड रूम से शराब बेची जा रही थी। सूचना मिलने पर प्रशासन के आला अधिकारियों ने कार्रवाई की और गार्ड रूम सील किया। बता दें कि सोमवार को कृष्ण जन्माष्टमी के मद्देनजर शासन ने शुष्क दिवस घोषित किया। इसके बाद भी अवैध तरीके से गार्ड रूम से शराब बेची जा रही थी। गार्ड रूम से 24 पेटी शराब बरामद की गई। इस पूरी कार्यवाही में सर्व आदिवासी समाज की अहम भूमिका रही। समाज की शिकायत के बाद आबकारी अधिकारी शराब दुकान पहुंचे।एसडीओपी प्रशांत पैकरा, तहसीलदार अखिलेश ध्रुव, एएसआई नारायण ठाकुर ने कार्रवाई की गई व दुकान में स्थित गार्ड रूम को सील किया।

 

29-08-2021
छत्तीसगढ़ में 30 अगस्त को शुष्क दिवस घोषित, शराब की खरीदी-बिक्री पर प्रतिबंध, आदेश जारी 

रायपुर। छत्तीसगढ़ शासन ने कृष्ण जन्माष्टमी के पर्व पर 30 अगस्त सोमवार को शुष्क दिवस घोषित किया है। इस दिन प्रदेश में सभी देशी-विदेशी मदिरा की फुटकर दुकानें, रेस्टोरेंट-बार, होटल-बार, क्लब आदि बंद रहेंगे। वाणिज्य कर विभाग महानदी नवा रायपुर ने रविवार को आदेश जारी कर दिया है। जारी आदेश के अनुसार घोषित शुष्क दिवस में मदिरा की कोई भी दुकान, हॉटल, रेस्टोरेंट, क्लब आदि में मदिरा बेचने व परोसने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस अवधि में मदिरा के व्यक्तिगत भंडारण पर एवं गैर लाइसेंस प्राप्त परिसरों में मदिरा के भंडारण पर सख्ती से रोक रहेगी। प्रदेश के सभी जिला कार्यालयों, संभागीय एवं राज्य स्तरीय उड़नदस्ता दल को मदिरा के अवैध परिवहन तथा विक्रय के रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं।

29-08-2021
राजधानी में 108 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी पुलिस ने 108 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। दरअसल आमानाका पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया है।   मिली जानकारी के मुताबिक आमानाका पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बीती शाम चंदनडीह नंदन वन मार्ग के पास कार क्रमांक सीजी 04 एनएल 6526 को रोककर तलाशी ली। तलाशी के दौरान पुलिस को आरोपी के कार की डिक्की के अंदर 108 बॉटल अंग्रेजी शराब बरामद हुआ। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

 

29-08-2021
Breaking : भूपेश सरकार का बड़ा फैसला, जन्माष्टमी के दिन बंद रहेंगी शराब और मांसाहार की दुकानें

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है। जन्माष्टमी पर्व के अवसर पर शराब और मांस-मटन की दुकानें बंद रहेंगी। इस संबंध में मदिरा विक्रय दुकानों और मांसाहार की दुकानों को 30 अगस्त को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं।

21-08-2021
शराब पीने के नाम पर पति-पत्नी में विवाद, फांसी लगाकर पति ने दी जान

पाटन/रायपुर। सोरंग गांव में 52 वर्षीय रामकुमार वर्मा ने पत्नी से विवाद के बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दरअसल गुरूवार रात पत्नी और पति के बीच शराब पीने के नाम पर विवाद हो गया। पत्नी ने पति के शराब पीकर आने का विरोध किया। इसके बाद देर रात पति पेशाब करने जाने के नाम पर बाड़ी में जाकर फांसी लगा ली। सुबह परिजन जब जागे तो देखा कि रामकुमार ने फांसी लगा ली है।

19-08-2021
आबकारी विभाग की कार्रवाई, मध्यप्रदेश ब्रांड शराब के साथ आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। आबकारी विभाग की टीम ने शहर के चंगोराभाठा से 288 नग मध्यप्रदेश ब्रांड विदेशी मदिरा जब्त किया है। साथ ही एक आरोपी को मौके से गिरफ्तार किया है, जबकि एक आरोपी मौके से फरार हो गया। मदिरा के अवैध परिवहन में प्रयुक्त कार क्रमांक सीजी-04 एलटी 1249 को भी जब्त किया गया है। जब्त मदिरा कुल 51.84 बल्क लीटर है, जिसका बाजार मूल्य 34 हजार 580 रुपए एवं जब्त कार का मूल्य एक लाख 60 हजार रुपए बताया जा रहा है।

 

13-08-2021
419 लीटर शराब और 695 किग्रा महुआ लाहन बरामद, 9 आरोपियों को किया गया जेल दाखिल

धमतरी। कलेक्टर पीएस एल्मा के निर्देश पर आबकारी टीम अवैध मदिरा विनिर्माण/धारण/परिवहन/विक्रय के विरुद्ध लगातार कार्रवाई कर रही है। सहायक आयुक्त आबकारी दिनकर वासनिक ने बताया कि छापेमारी की कार्रवाई के दौरान जिले के विभिन्न वृत्तों में वृत्त प्रभारियों ने सामूहिक रूप से सूचना एवं शिकायत मिलने पर शराब की अवैध करोबार करने वालों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम की धारा 34(2), 34(1),(क),(ख) एवं विभिन्न धाराओं के अन्तर्गत कुल 61 प्रकरण पंजीबद्ध किए हैं। इसकी कुल जब्ती मात्रा देशी मदिरा, विदेशी मदिरा व हाथ भट्टी कच्ची शराब कुल 419.27 लीटर एवं शराब बनाने योग्य महुआ लाहन कुल 695 किग्रा जब्त किया गया है। कायम किए गए प्रकरण में से 9 आरोपियों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम की धारा 59(क) अजामानतीय होने से न्यायिक रिमांड में जेल दाखिल किया गया। वासनिक ने कहा कि मदिरा के किसी भी प्रकार के अवैध निर्माण, विक्रय, परिवहन अन्य राज्य से आयातीत मदिरा, हाथ भट्टी कच्ची शराब से संबंधित अपराध की सूचना देने निम्नलिखित दूरभाष नम्बर पर सम्पर्क किया जा सकता है :-

1.कार्यालय जिला आबकारी अधिकारी, धमतरी                  8767500010,  9425222625 ।
2. कार्यालय आबकारी उप-निरीक्षक, वृत्त-धमतरी शहर                9691056100 ।
3. कार्यालय आबकारी उप-निरीक्षक, वृत्त-धमतरी ग्रामीण                8770675144 ।
4. कार्यालय आबकारी उप-निरीक्षक, वृत्त-कुरुद                               8305885539 ।

5. कार्यालय आबकारी उप-निरीक्षक, वृत्त-मगरलोड                    8770675144 ।

6. कार्यालय आबकारी उप-निरीक्षक, वृत्त-नगरी                              9009381296 ।
शिकायतकर्ता का नाम व मोबाइल नम्बर पूर्णतया गोपनीय रखा जायेगा।

 

12-08-2021
अधिक दर पर शराब बेचने के विरोध में शिवसेना ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

कांकेर। शिवसेना जिला इकाई कांकेर ने चारामा की विदेशी शराब दुकान में अधिक दर पर शराब बेचने के विरोध में कांकेर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।ज्ञापन में कहा गया है कि चारामा विदेशी शराब दुकान में अधिक दर पर शराब विक्रय की जा रही है। शराब दुकान के मैनेजर को हटाने के लिए इससे पूर्व भी शिकायत की गई थी। लेकिन प्रशासन कोई कार्यवाही नहीं की। शिवसेना नेता महेश दुबे ने कहां है कि हमने इससे पूर्व में कांकेर कलेक्टर व जिला आबकारी अधिकारी को ज्ञापन सौंपा था पर आज पर्यंत कोई कार्यवाही नहीं की गई।

03-08-2021
Video: पत्नी ने पैसे देकर करवाई पति की हत्या, शराब की लत और मारपीट से थी परेशान

राजनांदगांव। पुलिस ने हत्या की गुत्थी सुलझा ली है। दरअसल पुलिस को समीपस्थ ग्राम भर्रेगांव के तालाब में एक मोटरसाइकिल के डूबे होने की सूचना मिली। सुरगी पुलिस चौकी प्रभारी ने पतासाजी की तो वह मोटरसाइकिल कोटराभाठा निवासी धनेश कुमार साहू की निकली। धनेश का पता किया गया तो उसका मोबाइल बंद मिला। जब खोजबीन की गई तो रेत के टीले में पैर की उंगली मिली। एक शव मिला जो, धनेश साहू का था। फोरेंसिक टीम व डॉग स्क्वाड को लेकर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने मृतक के दोस्त से पूछताछ की। दोस्त से कड़ाई से पूछताछ पर उसने गुनाह कबूल किया। दोस्त ने बताया कि उसने मृतक की पत्नी के कहने पर घटना को अंजाम दिया। इस पर पुलिस ने मृतक की पत्नी को हिरासत में लिया। पत्नी से पूछताछ में बताया कि मृतक शराब पीकर रोज मारपीट करता था। इससे परेशान होकर उसने 1 लाख रुपए देकर हत्या करवाने की बात स्वीकार की। 

 

03-08-2021
मध्यप्रदेश में अवैध शराब बेचने वालों की खैर नहीं,जहरीली शराब से मौत होने पर दोषी को उम्र कैद या सजा-ए-मौत

भोपाल। शिवराज सरकार ने जहरीली और अवैध शराब के कारोबार में शामिल लोगों से सख्ती से निपटने का फैसला लिया है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश सरकार ने कठोरतम दंड का प्रावधान करते हुए जहरीली शराब से जान जाने की स्थिति में दोषी को उम्रकैद या सजाए मौत देने का निर्णय लिया है। साथ ही जुर्माने की राशि भी 10 लाख से बढ़ाकर 20 लाख कर दी गई है। हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि जहरीली शराब से लोगों की जान जाना अत्यंत गंभीर अपराध है। कानून में संशोधन कर अवैध शराब के कारोबार में लगे व्यक्तियों के लिए कठोरतम दंड का प्रावधान किया जाएगा। मुख्यमंत्री चौहान ने अवैध शराब और कानून-व्यवस्था की समीक्षा करते हुए आरोपियों को कठोरतम दंड दिए जाने पर जोर देते हुए कहा था कि तात्कालिक रूप से अवैध शराब के कारोबार में संलग्न व्यक्तियों पर कठोरतम कार्यवाही की जाए। इसमें विलंब बर्दाश्त नहीं होगा। पड़ोसी राज्यों से लाई जा रही अवैध शराब को रोकने के लिए सघन रूप से हर संभव प्रयास किए जाएं। इसके लिए संबंधित राज्यों से बातचीत करें।


मुख्यमंत्री चौहान ने निर्देश दिये कि डिस्टलरी से निकलने वाले ओपी अल्कोहल के टैंकरों का शत-प्रतिशत आवागमन ई-लॉक सिस्टम के साथ हो। प्रदेश की कोई भी डिस्टलरी यदि ओपी अल्कोहल के अवैध परिवहन में लिप्त पाई जाती है तो उसे तत्काल बंद किया जाए। उन्होंने कहा कि अवैध शराब के कारोबार की जड़ों तक पहुंचने के लिए विशेष टीम गठित कर जांच आरंभ की जाए। इसे प्रदेश से पूरी तरह से समाप्त किया जाए।  बैठक में जानकारी दी गई कि शराब की बोतलों पर लगने वाले होलोग्राम की कापी नहीं हो और इसका दुरुपयोग न हो, इसके लिए सिक्योरिटी प्रिंटिंग कॉपोर्रेशन ऑफ इंडिया से क्यूआर कोड और ट्रैक एण्ड ट्रेस की व्यवस्था के साथ होलोग्राम बनवाये जाएंगे। इसमें बीस से पच्चीस सिक्योरिटी फीचर्स होंगे। बता दें कि बीते कुछ दिनों में राज्य में अवैध शराब बिक्री और जहरीली शराब के कई मामले सामने आ चुके हैं। इनमें कई लोगों की मौत भी हुई है। हाल ही में नकली शराब पीने से मंदसौर में कम से कम सात और इंदौर में चार लोगों की मौत हो गई थी।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804