GLIBS
29-05-2020
अमर पारवानी फिर कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष निर्वाचित,व्यापारियों में हर्ष

रायपुर। अमर पारवानी कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया टेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पुन: निर्वाचित हुए हैं। व्यापारियों के सबसे बड़े अखिल भारतीय व्यापारिक संगठन कैट का राष्ट्रीय अधिवेशन 29 मई को विडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से हुआ। इसमें व्यापारिक मुद्दों के परिचर्चा के बाद कैट के आजीवन सदस्यों के निर्वाचन की प्रक्रिया प्रारंभ की गई। इसमें पूरे भारतवर्ष से सभी राज्यों के आजीवन सदस्यों ने भाग लिया। चुनाव अधिकारी सीए निखिलेश ठक्कर ने सभी प्रत्याशियों के नामाकंन प्रमाण पत्रों की जांच कर और निर्वाचन की प्रक्रिया पूर्ण कराई। इसके बाद नई टीम की घोषणा की गई,जिसमें अमर पारवानी पुन:राष्ट्रीय उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए। नई टीम का कार्यकाल 2 वर्ष का होगा। छत्तीसगढ को एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर अपनी मांग रखने का मंच मिलेगा। परवानी की नियुक्ति पर कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया और राष्ट्रीय महासचिव प्रवीण खण्डेलवाल ने उन्हें शुभकामनाएं दी। पूरे प्रदेश के सभी व्यापारिक संगठनों और कैट सीजी चैप्टर के सदस्य बधाई संदेश प्रेषित कर रहे हैं। कैट सीजी चैप्टर के कार्यकारी अध्यक्ष मंगेलाल मालू, विक्रम सिंहदेव, महामंत्री जितेंद्र दोषी, कार्यकारी महामंत्री परमानंद जैन, कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल और प्रवक्ता राजकुमार राठी, संजय चौबे ने अमर पारवानी के पुन: निर्वाचित होने पर हर्ष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर के सभी व्यापारिक संगठन और कैट सीजी चैप्टर के सदस्य बधाई संदेश प्रेषित कर रहे हैं।

04-03-2020
छत्तीसगढ़ से अयोध्या जाएगी भांचा भेंट रथयात्रा, श्रीराम मंदिर निर्माण के पूर्व भव्य आयोजन

रायपुर। अप्रैल माह में भगवान श्रीराम के मंदिर का निर्माण कार्य प्रारंभ होने जा रहा है जिसे लेकर पूरे प्रदेश और देश में हर्ष का माहौल है। छत्तीसगढ़ से भगवान राम का एक रथ भी अयोध्या के लिए रवाना होगा। इसे भांचा भेट रथ का नाम दिया गया है। परशुराम जन्मोत्सव के दिन यह रथ एक यात्रा के रूप में रायपुर से अयोध्या के लिए रवाना होगा।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास ने कहा कि छत्तीसगढ़ भगवान श्रीराम का ननिहाल है। इसलिए मंदिर निर्माण को लेकर सभी छत्तीसगढ़ वासियों में भी उत्साह एवं उमंग का वातावरण है। छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़िया की भावनाओं को रथ के साथ अयोध्या लेकर जा रहे हैं। इसके फलस्वरूप एक विशाल रथ का निर्माण किया जा रहा है। इस रथयात्रा को भाँचा भेंट रथयात्रा नाम दिया गया है। इस रथ का निर्माण और पूजन 2 अप्रैल रामनवमी के दिन बिलासपुर से किया जाएगा। इस रथयात्रा में पूरे प्रदेश के हर जिले हर समाज हर वर्ग के लोग सम्मिलित होंगे। हर समाज हर वर्ग के 51 लोग इस रथ यात्रा को लेकर अयोध्या श्रीराम मंदिर के लिए निकलेंगे।

गौरीशंकर श्रीवास ने कहा कि इस रथयात्रा की खासियत यह है कि छत्तीसगढ़ के 7 नदियों का पवित्र जल, माता कौशल्या मंदिर की मिट्टी, छत्तीसगढ़ के 7 प्रकार के चावल, सात प्रकार की मिठाई इन सभी चीजों को ससम्मान छत्तीसगढ़िया आस्था के साथ रवाना होंगे। यह यात्रा भगवान परशुराम के जनमोत्स्व 26 अप्रैल के दिन रायपुर स्थित भगवान श्रीराम मंदिर से अयोध्या के लिए रवाना होगी। रथयात्रा सात दिनों के भ्रमण के बाद अयोध्या पहुंचेगी। अयोध्या में भी इस रथ का भव्य स्वागत किया जाएगा।

23-05-2019
महासमुंद से जीते भाजपा के चुन्नीलाल साहू, कार्यकर्ताओं में हर्ष और उत्साह 

महासमुंद। 17वीं लोकसभा के लिए महासमुंद से भाजपा प्रत्याशी चुन्नीलाल साहू ने रिकार्ड मतों से जीत दर्ज की है। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी धनेंद्र साहू को 85 हजार से भी ज्यादा वोटों से पराजित किया है। उनकी जीत के बाद भाजपाईयों में खुशी की लहर है। भाजपा के कार्यकर्ताओं ने उत्साह से मिठाई खिलाकर एक दूसरे को बधाई दी। इसमें मकसूदन साहू,गिरिराज साहू,अनीश टिकेदार, हरमेश साहू,विनय साहू,राजू साहू,खेलावन सेन,भूपेंद्र निषाद सहित बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804