GLIBS
16-09-2020
दूसरे की जमीन को अपना बताकर 25 लाख में बेचा, धोखाधड़ी का मामला दर्ज 

रायपुर। दूसरे की जमीन को अपना बताकर 25 लाख रुपए लेकर बेचने की रिपोर्ट सिविल लाइन थाने में दर्ज की गई है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार 6/27, कृष्णा कुंज, सेंट्रल बैंक  ऑफ इंडिया के बाजू, रायपुर निवासी महावीर प्रसाद गुप्ता ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 6 महीनें पहले अपनी पत्नी के साथ दिल्ली स्थित अपने मकान गया हुआ था। वहां रजोरी गार्डन, शिवाजी इन्क्वेव के पास, स्थित शिव मंदिर में जान-पहचान पवन मलहोत्रा एवं कविता मलहोत्रा से हुई। इसके बाद आरोपी दिल्ली स्थित अपने मकान बी-6, सरस्वती गार्डन, न्यू दिल्ली 110015 में लेकर गये थे। बातों बातों में उन्होंने बताया कि उनकी मलहोत्रा मोटर्स, केएमएस फाईनिलिस लिमिटेड नाम से  ए-203, न्यू मोती नगर, अपोजिट करमपुरा बस टर्मिनल न्यू दिल्ली है। 2 महीनें पहले दोनों पति पत्नी सिविल लाइन, रायपुर आए व बोले कि हम फाईनेनसिंयल प्रालबम में है कहकर अपनी जमीन का कागजात दिखाया व विश्वास दिलाया कि इन्होंने इस प्रापर्टी को  84,00,000 में खरीदा है।

इस प्रापर्टी को आप ले लीजिए व अभी तत्काल में केवल 25,00,000 रुपये की आवश्यकता है। बतौर एडवांस ही दे दीजिए बाकी पैसा रजिस्ट्री के समय दे दीजिएगा। पीड़ित अपनी पत्नी से सलाह करके पूरे परिवार से पैसा लेकर जैसे तैसे इन पति पत्नी (पवन एवं कविता मलहोत्रा) को 25,00,000 रुपये नगद दे फरवरी माह में प्रापर्टी देखने 4/28 कीर्ति नगर, इंडस्ट्रीयल एरिया, नजफ गड रोड, न्यू दिल्ली गए तो पता चला कि इस प्रापर्टी पर किसी और का कब्जा है एवं वह प्रापर्टी डिस्पुट में है। तब आस पास के लोगों से पता चला कि पवन एवं कविता मलहोत्रा ने मिलकर इस प्रापर्टी को कई लोगों को बेचा हुआ है। कई लोगों को धोखाधड़ी कर इस रजिस्ट्री के तहत ठगा हुआ है। तब हमें बहुत बड़ा सदमा लगा व पता चला कि प्रापर्टी की रजिस्ट्री दिखाकर हमारे साथ इन दोनों ने मिलकर धोखा किया है। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 34,420 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

11-09-2020
बुजुर्ग महिला ने खुद को किया आग के हवाले, बाथरूम में मिली लाश

कांकेर। शहर के अन्नपूर्णापारा के एक मकान में पिछले सात वर्षों से अकेली रह रही एक 60 वर्षीय बुुजुर्ग महिला ने अज्ञात कारणों के चलते आग लगाकर आत्महत्या कर ली। महिला का शव घर के बाथरूम में जली अवस्था में मिला है। सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सरोज बाई उर्फ सरजू 60 वर्षीय अन्नपूर्णापारा में विगत सात वर्ष से अकेले रहती थी। बाकी सभी रिश्तेदार दूसरे जिले में रहते हैं। मोहल्लेवासियों के अनुसार महिला की दिमागी हालत ठीक ना होने पर मोहल्लेवासी इन पर ज्यादा ध्यान नहीं देते थे। आज सुबह अपने घर में रखे मिट्टी तेल को स्वयं के ऊपर डालकर आग लगा ली और आग लगने के बाद अपने आप को शौचालय में बंद कर लिया। यहां उनकी मौत हो चुकी थी। जब दूसरी महिला शौचालय की तरफ गई तो वह जली लाश देखकर घबरा गई और इसकी जानकारी मोहल्लेवासियों व पार्षद को दी। पार्षद ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस के पहुंचने के बाद पंचनामा तैयार कर महिला के शव को बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया।  पुलिस ने बताया कि आत्महत्या का कारण पता नहीं चला है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद जानकारी मिल पाएगी।

 

27-08-2020
एक ही रात में दो दुकान और एक मकान का टूटा ताला

कोरबा। मानिकपुर चौकी क्षेत्र में एक ही रात में एक मकान और दो दुकान में चोरों ने धावा बोल दिया। एक डेली नीड्स और उसके बाजू में कोरियर एन्ड कारगो की दुकान में चोरों ने चोरी करने का प्रयास किया। चोरी का सिलसिला यही नही थमा,रविशंकर नगर के एलईजी मकान में भी चोरों ने अपनी करतूत दिखाई,जहाँ सामने और पीछे गेट का ताला तोड़ा। घटना की सूचना पर मानिकपुर चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और दुकान के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालाना शरू किया।
एक के बाद एक हुई चोरी के बाद दुकान संचालकों में आक्रोश है। दुकान संचालकों की मानें तो इससे पहले भी चोरी की वारदात हो चुकी है। लेकिन चोर पुलिस के हत्थे अब तक नहीं चढ़े।

 

21-08-2020
मकान का स्लैब ढह जाने से श्रमिक की मौत,कराया जा रहा था अवैध निर्माण

भिलाई। भिलाई उतई थाना के अंतर्गत ग्राम दुडेरा में अवैध निर्माण का कार्य करवाया जा रहा था। इस दौरान मकान का स्लैब ढह जाने से एक श्रमिक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मकान के मालिक पवन बंजारे द्वारा किसी भी सुरक्षा इंतजामों के ना किया जाने से उक्त मौत को घटना का कारण माना जा रहा है। उक्त घटना के बारे में जानकारी देते हुए उतई थाना के उपनिरीक्षक सतीश पुरिया ने बताया कि पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि उतई के वार्ड 6 के ग्राम ढूंढेरा ग्राम के अंतर्गत पवन बंजारे द्वारा अवैध निर्माण कराया जा रहा है। जिस की जानकारी पुलिस को होने के बाद अवैध निर्माण को तोड़ा जा रहा था। जिस पर लगे श्रमिक द्वारा किसी भी सुरक्षा उपकरणों को नहीं लिया गया था और ना ही ठेकेदार द्वारा इसके इंतजाम किए गए थे, जिसके पश्चात तोड़फोड़ की कार्रवाई के दौरान बनने वाले निर्माणाधीन मकान के छत का स्लैब भरभरा कर गिर गया। इसमें दबने से कार्यरत मजदूर की मौत घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इसके पश्चात पुलिस ने वहां कार्य करवाने वाले ठेकेदार व मकान मालिक पवन बंजारे को गिरफ्तार कर लिया है और न्यायालयीन हिरासत में ले आगे की विवेचना प्रारंभ कर दी है।

 

21-08-2020
Video: मुक्तिधाम में किया जा रहा था अवैध कब्जा, राजस्व अमले ने की कार्रवाई, ढहाया मकान

जांजगीर-चांपा। जिले के पामगढ़ मुक्तिधाम में अवैध रूप से निर्माण कार्य चल रहा था, जिसे  शुक्रवार को ग्राम पंचायत की शिकायत के बाद राजस्व विभाग ने हटाया। इसके बाद मुक्तिधाम की जगह को चारों ओर से सुरक्षित करने के निर्देश दिए। पामगढ़ के डॉ.अम्बेडकर कॉलेज के सामने बने मुक्तिधाम पर बेजा कब्जाधारियों ने कब्जा कर लिया था और मकान निर्माण का कार्य चल रहा था। ग्राम पंचायत सरपंच ने इसकी शिकायत एसडीएम अनुपम तिवारी से की और नायब तहसीलदार संदीप कुमार राजस्व अमले के साथ मौके पर पहुंचे। यहां निर्माणाधीन मकान के घेरे हुई ईट को हटाया। पूर्ण रूप से तैयार एक मकान को भी ढहाया गया जबकि 2 मकानों को सांकेतिक रूप से तोड़कर तत्काल खाली करने के निर्देश दिए। कुछ जगहों को खेत भी बनाया गया ,उसे भी खाली करने के निर्देश राजस्व अमले ने दिया।

31-07-2020
लोक गायिका से दस साल छोटे युवक ने शादी का प्रलोभन देकर किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

रायपुर। लोक गायिका को शादी का प्रलोभन देकर शारीरिक संबंध बनाने का मामला सामने आया है। युवक के शादी से इंकार करने पर महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत पर पुलिस ने दुष्कर्म जैसी गंभीर धारा में युवक के खिलाफ जुर्म दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक माना में एक कार्यक्रम में बालोद निवासी लोमेंद्र दास मानिकपुरी से राजातालाब निवासी 39 वर्षीय पीड़िता की मुलाकात हुई थी। उसके कार्यक्रम में हमेशा पहुंचने के कारण लोमेंद्र की जान-पहचान बढ़ गई। लोक गायिका ने आरोपी को बताया था कि वो तलाकशुदा है। इससे पहले उसकी दो शादियां हुई थीं। बावजूद इसके उम्र में 10 साल छोटे लोमेंद्र बिना किसी आपत्ति के उसकी मांग में सिंदूर भर महिला के साथ एक किराए के मकान में रहने लगा।

16-07-2020
पूर्व नपं अध्यक्ष के मकान पर चला बुलडोजर, मामला अवैध अतिक्रमण का

 कांकेर। जिले के पखांजूर नगर पंचायत के पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष असीम राय के घर पर प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने के नाम पर बुलडोजर चला दिया। बता दें कि प्रशासन द्वारा एक दिन पहले ही पूर्व अध्यक्ष असीम राय को इस अतिक्रमण के संबध में नोटिस दिया गया था और एक दिन में ही सुनवाई पूरी कर 24 घंटे पूरे होते ही अतिक्रमण भी हटा दिया गया। वहीं प्रशासन की इस कार्यवाही को पूर्व अध्यक्ष ने राजनैतिक दुर्भावना की कार्यवाही बताते हुए कहा की शासकीय रिक्त भूमि के पटटे देने का विरोध किया था,जिसके चलते उन्हें प्रशासन द्वारा टारगेट किया जा रहा है। इस मकान को भाजपा नेता द्वारा कुछ वर्ष पूर्व खरीदा गया था पर इस जमीन का पटटा नहीं था। वर्ष 2011 में पखांजूर के तात्कालिक तहसीलदार ने नियम कायदों को दर किनार कर इस जमीन का पटटा दे दिया था पर वर्ष 2014 में पखांजूर तहसीलदार द्वारा इन फर्जी पटटों की शिकायत के बाद कांकेर कलेक्टर ने वर्ष 2011 में जारी समस्त पटटे निरस्त कर दिए थे और इस भूमि से अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया था। इसी आदेश के परिपालन में आज प्रशासन ने इस कार्यवाही को अंजाम दिया है। इस आदेश के परिपालन में पखांजूर तहसीलदार ने 14 जुलाई को असीम राय को नोटिस जारी किया और  15 जुलाई को सुनवाई का मौका दिया और 24 घण्टा में ही पूरी सुनवाई कर अतिक्रमण हटाने का नोटिस जारी कर दिया। उसके बाद दरवाजे में नोटिस चस्पा कर दिया। गुरुवार को प्रशासन के अधिकारी दल बल के साथ पहुंचे और अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही कर दी। प्रशासन ने इस अतिक्रमण हटाने के लिए रात से ही तैयारी शुरू कर दी थी और 15 जुलाई की शाम ही जेसीबी और पोकलैंड को मंगवा लिया गया था।

 

02-07-2020
दिन-दहाड़े मकान का ताला तोड़कर हजारों के जेवरात पार

रायपुर। शहर के अरविंद नगर शिव मंदिर के पास एक सूने मकान का दोपहर के समय में ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने घर में रखी अलमारी से 35 हजार रुपये कीमत के सोने-चांदी के गहनें चोरी कर ले गए। घटना की रिपोर्ट रीता क्षत्रिया ने कोतवाली थाना में दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 454, 380 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।

25-06-2020
सूने मकान का ताला तोड़कर नगदी समेत लाखों के गहनें पार

रायपुर। जिले के मंदिर हसौद थाना क्षेत्र अंतर्गत मुनेगी अटल आवास सोसायटी में एक सूने मकान का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने नगदी समेत डेढ़ लाख रुपये के सोने-चांदी के गहनें चोरी कर ले गए। घटना की रिपोर्ट प्रदीप कुमार मारकण्डे ने थाने में दर्ज कराई है। प्रार्थी के अनुसार 23 जून को दोपहर 12 बजे से लेकर 24 जून तक उसका मकान सूना था। घर के सभी सदस्य मकान में ताला लगाकर अपने किसी रिश्तेदार के घर गए हुए थे। इस दौरान अज्ञात चोरों ने मकान का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश कर आलमारी में रखे नगदी 4 हजार रुपये के अलावा सोने-चांदी के गहनें जिसकी कीमत लगभग 1 लाख 46 हजार रुपये चोरी कर ले गए। पुलिस ने मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत जुर्म दर्ज किया है।

19-06-2020
मकान से नगदी समेत 95 हजार के आभूषण की चोरी

रायपुर। शहर के लक्ष्मीनगर में एक सूने घर में अज्ञात चोरों ने धावा बोलकर आलमारी में रखे 50 हजार नगदी समेत 95 हजार के सोने-चांदी के गहनें चोरी कर ले गये। घटना की रिपोर्ट टिकरापारा थाना में दर्ज कराई गई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक प्रिंस कालोनी निवासी अमित जैन अपने परिवार के अन्य सदस्यों सहित घर पर ताला लगाकर 16 जून को दो दिन के लिए अपने रिश्तेदार के यहां गये हुए थे। बताया जा रहा है कि 18 जून को जब वे वापस लौटे तो घर पर लगा ताला टूटा पाया। अंदर जाकर जब देखा तो आलमारी भी खुली हुई थी तथा उसमें रखे नगदी 50 हजार रूपये के अलावा 3 सोने के सिक्के, 10 चांदी के सिक्के, 1 सोने की अंगूठी भी गायब थी। चोरी हुए गहनों की कुल कीमत 45 हजार के लगभग आंकी गई है। इस तरह चोरों ने घर से नगदी व गहनों समेत कुल 95 हजार की चोरी कर ले गये। पुलिस ने मामले में अपराध दर्ज किया है।

 

   

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804