GLIBS
05-07-2020
घरेलू विवाद में दो पक्षों में भिड़ंत एक-दूसरे के खिलाफ की रिपोर्ट

रायपुर। प्रथम मुख्यमंत्री स्व.अजित जोगी के ओएसडी रहे राहील रउफी सहित उनके भाई नेहाल रउफी पर पुलिस ने छेडख़ानी समेत अन्य कई गंभीर धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 3 जून की शाम 4 बजे इंटीरियर डिज़ाइनर की छात्रा अपनी मां और परिचितों के साथ राहील रउफी के भाई नेहाल के निवास पर पारिवारिक विवाद सुलझाने पहुंची थी। इसी दौरान नेहाल के छोटे भाई फरहान सहित राहील रउफी ने युवती और उसकी मां  से अश्लील गाली-गलौज करते हुए उसके कपड़े फाड़ दिए और मारपीट कर कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद बेइज़्ज़त करने की नियत से युवती का हाथ पकड़ अश्लीलता की इतना ही नहीं पूर्व मुख्यमंत्री जोगी के ओएसडी रहे राहिल रउफी ने युवती व उसकी माता को बीच रोड तक जाकर गाली देते हुए गला काट कर जान से मारने की धमकी दी। घटना की शिकायत मुजगहन थाना पुलिस से की गई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 354 ,354 (क ), 506, 294, 323, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।

मामले में राहील रउफी की भाभी इसरत रौफी 34 वर्ष पति नेहाल रउफी ने मुजगहन थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी है कि 3 जून को शाम 4 बजे सायमा युसूफ अपनी मां मीना युसूफ को लेकर प्रार्थिया के घर आकर घरेलू विवाद के संबंध में बात करते हुए गाली-गलौज की। इतना ही नहीं अपनी मां के साथ मिलकर मारपीट भी किया जिसके कारण उसके गले में चोट आई वहीं पति नेहाल रउफी के द्वारा बीच बचाव करने पर उनके साथ भी गाली-गलौज कर धक्का दिया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने धारा 294, 323, 34, 506, 448 के तहत अपराध कायम कर मामले को जांच में लिया है।

30-06-2020
आंध्र प्रदेश: महिला कर्मचारी से बहस के बाद सहकर्मी ने की मारपीट

अमरावती। आंध्र प्रदेश से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। राज्य पर्यटन विभाग के तहत आने वाले नेल्लोर के एक होटल के कर्मचारी ने अपने साथ काम करने वाली महिला सहकर्मी की बेरहमी से पिटाई कर दी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।  रिपोर्ट के अनुसार आंध्र प्रदेश पर्यटन विभाग के होटल के एक कर्मचारी ने 27 जून को एक महिला सहकर्मी को कथित तौर पर पिटा। नेल्लोर स्थित इस होटल में पहले दोनों कर्मचारियों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हुई। इसके बाद पुरुष कर्मचारी ने महिला कर्मचारी को बेरहमी से पीट दिया। इस संबंध में पीड़िता की शिकायत पर संबंधित धाराओं के तहत व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

 

22-06-2020
निर्माणाधीन इंटेकवेल पंप हाउस पर चोरों ने बोला धावा, कापर केबल वायर चोरी

कोरबा। कोरबा में चोर गिरोह के हौसले इतने बुलंद है की एक के बाद एक चोरी की घटना को चोर अंजाम दे रहे हैं। सीएसईबी चौकी क्षेत्र के राताखार स्थित नगर पालिक  निगम के निर्माणाधीन इंटेकवेल पंप हाउस में चोरी की घटना को अंजाम दिया है। पंप हॉउस का शटर तोड़कर चोर पंप हाउस के ट्रासफार्मर का पैनल,कापर केबल,केबल वायर को काट कर ले गए। चोरी की घटना की  जानकारी पर सीएसईबी चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। बताया जा रहा है की चोर ने लाखों का  सामान पार कर दिया है। पंप हाउस के चौकीदार ने बताया की सुबह जब वो पहुंचा तो शटर का ताला टूटा हुआ था। पिछले कुछ दिनों से वो पंप हाउस में चौकीदारी नहीं कर रहा था क्योंकि कुछ दिनों पहले कुछ युवक शराब के नशे में आकर मारपीट किया करते थे। एक बार वो अपनी जान बचा कर भागा था उसके बाद से पंप हॉउस बंद था। बता दें कि कुछ दिनों बाद ही पंप हाउस का शुभारंभ होने वाला था।

21-06-2020
शादी के लिए नहीं मानी युवती तो युवक ने की मारपीट, जान से मारने की दी धमकी, एफआईआर दर्ज

महासमुन्द। शादी से इंकार करने पर युवती के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने वाले युवक के खिलाफ पिथौरा पुलिस ने 294, 323, 506 दर्ज कर मामले को विवेचना में ले लिया है। पिथौरा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पिथौरा थाना क्षेत्र वार्ड नं 4 की 20 वर्षीय युवती के साथ शुक्रवार रात युवक हिमांशु धरडे पहुंचा और युवती को शादी करने का ऑफर किया। युवती ने युवक के शादी के प्रस्ताव को मानने से इंकार कर दिया। इस पर गुस्साएं युवक ने युवती के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। साथ ही युवती का फोटो सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी दे कर युवक चला गया। शनिवार की सुबह युवती ने पिथौरा पुलिस में युवक के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने युवती की रिपोर्ट पर आरोपी युवक के खिलाफ 294, 323, 506 का मामला दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

21-06-2020
मंडी एजेंट से लाखों की हुई लूट, बाइक सवार युवकों ने दिया घटना को अंजाम

मुंगेली। जिले में एक मंडी एजेंट से 11 लाख 70 हजार रुपए की लूट हो गई। अज्ञात बाइक सवार तीन युवकों ने घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। घटना कोतवाली थाना क्षेत्र की है। मिली जानकारी के अनुसार मंडी एजेंट आशीष दुबे घर जाने के लिए बाइक से निकला था। घात लगाए बैठे बदमाशों ने पहले एजेंट से मारपीट की फिर उसके रकम लूटकर फरार हो गए। घटना मुंगेली कवर्धा मुख्यमार्ग के चातारखार की बताई जा रही है। थाने में एजेंट ने अज्ञात लुटेरों के खिलाफ शिकायत की है। पुलिस ने जांच कर एफआईआर दर्ज करने की बात कही है।

18-06-2020
सुरक्षा व्यवस्था देखने पहुंचे आरक्षक पर हमला किया गया

भिलाई। अपनी ड्यूटी के दौरान सुरक्षा व्यवस्था करने पहुंचे पुलिसकर्मी के साथ मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया। कर्मी की शिकायत पर पुलिस ने धारा 307,353 के तहत कार्रवाई की है। सुपेला पुलिस से मिली जानकारी में आरक्षक के पद पर पदस्थ अजीत सिंह ड्यूटी पर था। पुलिस को सूचना मिली कि बैंक आफ इंडिया लक्ष्मी मार्केट में अंशुल एवं उसके साथी ने बैंक कर्मचारी के साथ मारपीट कर रहे हैं । मौके पर पुलिस की पेट्रोलिंग स्टाफ बैंक पहुंचा। जहां बैंक प्रबंधक द्धारा पुलिस को बताया गया कि अंशुल एवं उसके साथी ने मारपीट किये है। जानकारी लेने के बाद पुलिस आरोपियों की तलाश के लिए अन्य आरक्षकों के साथ पीड़ित आरक्षक अजीत शासकीय वाहन सूमो सीजी 03/ 6582 से निकला। इस दौरान मुखबिर से सूचना दिया कि बैंक में घटना को अंजाम देने वाले में से एक युवक धनराज अपनी कार गदा चौक सुपेला में खड़ा किया है। पुलिस घेराबंदी करने शासकीय सूमो को कार के सामने लगा दिया। इसी बीच धनराज कार को स्टाट कर दिया और आरक्षक अजीत पर कार को रिवर्स चलाकर पिछले चक्के से कुचलने का प्रयास किया। घटना में अजीत शरीर के कई हिस्सों में चोट आई है। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को अपनी विवेचना में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

17-06-2020
किशोरी दुष्कर्म मामले में आया नया मोड़, मारपीट को लेकर लिखाई रिपोर्ट

अंबिकापुर। शादी का झांसा देकर 16 वर्षीय किशोरी के साथ हुए दुष्कर्म मामले में नया मोड आया है। दुष्कर्म आरोपी की बहन ने किशोरी की मां एवं भाई के विरुद्ध थाने में दर्ज कराई है।  मामला लखनपुर थाना क्षेत्र ग्राम गोरता झवर पारा का है,जहां 15 जून को किशोरी ने गांव के ही परमेश्वर राजवाड़े के विरुद्ध शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 16 जून को गोरता निवासी आरोपी की बहन ने किशोरी के भाई और मां पर गाली गलौज, मारपीट की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक परमेश्वर राजवाड़े ग्राम गोरता की किशोरी के साथ प्रेम संबंध का था। दोनों पक्षों में समझौता कराए जाने को लेकर गांव में पंचायत हुई थी। पंचायत में नाबालिग लड़की से परमेश्वर के साथ शादी करने के लिए  कहा गया परन्तु लड़की की उम्र 16 वर्ष होने के कारण लड़के पक्ष वाले ने 2 वर्ष बाद शादी करने की बात कही थी। इस बीच किशोरी के भाई और उसकी माँ ने पूरी पंचायत के सामने आरोपी की बहन के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट की। 16 जून को युवती ने लखनपुर थाने पहुच  रिपोर्ट दर्ज कराई। लखनपुर पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर मामले की जांच में जुटी है।

 

08-06-2020
पत्नी को प्रताड़ित करने वाले राजस्व निरीक्षक के खिलाफ जुर्म दर्ज, आरोपी फरार

कोंडागांव। फरसगांव निवासी चिपावंड में पदस्थ राजस्व निरीक्षक गुमान सिंह दीवान द्वारा स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ अपनी पत्नी को लगातार कई वर्षों से  शारीरीक मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा था तथा कई बार जान से मारने की कोशिश की गई,पत्नी द्वारा भागकर अपनी जान बचाई गई। थाने से मिली जानकारी के अनुसार विगत् 30 मई की रात्रि को पुनः शराब के नशे में मारपीट कर जब अपनी पत्नी को जान से मारने की कोशिश की गई तो पत्नी द्वारा महिला हेल्पलाईन को फोन कर मदद मांगने पर तत्काल थाना फरसगांव की टीम पहुंचकर सुरक्षा मुहैया कराते हुए गंभीर रूप से घायल पत्नी व पुत्र का चिकित्सा रात्रि में ही कराते हुए एफआईआर दर्ज की गई। वहीं आरोपी राजस्व निरीक्षक गुमान सिंह दीवान फरार होने पर गिरफ्तार नहीं किया जा सका । पीड़िता व मायके वालों ने कहा कि अनेक बार जान से मारने की कोशिश करने, मारपीट व  धमकी  दिए जाने पर सामाजिक, परिवारिक बैठक लेकर समझाईश दी गई फिर भी आदत से बाज नहीं आने पर पूर्व में भी मई 2019 में एसडीओपी कार्यालय फरसगांव में शिकायत की गई। आरोपी ने अग्रिम जमानत याचिका कोंडागांव न्यायालय मे लगाई गई थी,जिसे न्यायालय ने खारिज कर दिया है। पुलिस निरीक्षक फरसगांव विनोद साहु के नेतृत्व गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है,किंतु घटना के एक सप्ताह बीतने तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। आरोपी गुमान सिंह दीवान की शीघ्र गिरफ्तारी व कड़ी कार्यवाही के लिए पीड़िता व मायके वालों ने जान के भय से जिला प्रशासन व पुलिस से गुहार लगाई है।

 

08-06-2020
मंदिर की सीढ़ी पर सोने के नाम पर मारपीट, मामला दर्ज

रायपुर। भगवान के मंदिर में निर्मित सीढ़ी पर सोने के मामले में गाली-गलौज व विवाद की रिपोर्ट दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार गोबरा नवापारा थाना क्षेत्र के देवेंद्र निषाद निवासी लटर्रापारा से बेवजह आरोपी कोचू यादव, शिवा यादव व उसके साथियों ने मंदिर की सीढ़ी पर सोने के नाम पर विवाद करते हुए प्रार्थी की जमकर पिटाई। इतना ही नहीं दोबारा मंदिर की सीढ़ी में सोने पर उसे जान से मारने की धमकी दे डाली। उक्त मामले में गोबरा नवापारा थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 294, 506, 323 एवं 34 के तहत मामला कायम किया है।

04-06-2020
पत्नी पर मिट्टी तेल डालकर जलाने का किया था प्रयास,आरोपी गिरफ्तार

राजनांदगांव। पत्नी पर मिट्टी तेल डालकर जलाने का प्रयास करने वाले पति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। थाना सोमनी में आरोपी योगेश तामस्कर निवासी ठाकुरटोला को गिरफ्तार किया है। उक्त व्यक्ति ने अपनी पत्नी को मिट्टी तेल डालकर जलाने का प्रयास किया था। 22 मार्च को प्रार्थियां की रिपोर्ट पर अपराध कायम किया गया था। योगेश की पत्नी का कहना था कि घरेलू विवाद को लेकर मारपीट होती थी। प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक रुचि वर्मा ने आरोपी को अपराध क्रमांक 72/2020 धारा-489(A),307 भादवी के तहत गिरफ्तार किया।

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804