GLIBS
29-05-2020
सोडियम बाईकार्बोमेट से भरे ट्रक मेें छुपा कर ले जा रहा था गांजा,चेक पोस्ट पर पकड़ा गया

कोंडागांव। 28 मई को केशकाल घाटी मोड़ क्रमांक 6 मेन रोड पर चेक पोस्ट लगाकर केशकाल पुलिस द्वारा वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। चेकिंग के दौरान जगदलपुर तरफ से आ रही ट्रक क्रमांक यूपी-95 टी-3528 को रोककर वाहन में सवार व्यक्ति से पूछताछ की गई। सन्देह होने पर ट्रक की तलाशी लेने पर सोडियम बाईकार्बोमेट से भरे 600 बोरी के बीच प्लास्टिक बोरी में कुछ पैकेट में संदिग्ध पदार्थ छुपा कर रखा होना पाया गया। इसे चेक करने पर कुल 123 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा होना पाया गया। व्यक्ति ने पूछताछ में बताया की अवैध गांजा को ओड़िसा से खरीदकर बिक्री के लिए जिला धौलपुर राजस्थान ले जा रहा था। बरामद गांजे की अनुमानित कीमत लगभग 6 लाख रूपये है, जिसे पुलिस द्वारा जब्त कर, आरोपी बिजेन्द्र वर्मा को थाना केशकाल में अपराध क्रमांक 59/2020 धारा 20 (ख) एनडीपीएस एक्ट पंजीबद्ध कर गिरफ्तार न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया। 

 

28-05-2020
पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़, भागे नक्सली, नक्सली साहित्य सहित अन्य सामान बरामद

कोंडागांव। हाटचपई जंगल के पास पूर्व से घात लगाकर बैठे नक्सलियों द्वारा पुलिस पार्टी पर फायरिंग की गई। इस पर पुलिस पार्टी द्वारा भी जवाबी कार्यवाही की गई। पुलिस पार्टी को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की ओर भाग गये। पुलिस पार्टी द्वारा फायरिंग रूकने के बाद घटना स्थल का सर्चिग की गई। सर्चिंग करने पर स्टील का गंज, प्लास्टिक जरकीन, टेंट, मैग्जीन पोच, नक्सली वर्दी, मेनपेक सेट का चार्जर, नक्सली साहित्य एवं अन्य दैनिक उपयोगी की सामग्री बरामद हुई। नक्सलियों के उक्त कृत्य पर थाना धनोरा में धारा 147, 148, 149, 307 भादवि 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

 

26-05-2020
मोहन मरकाम ने श्रमिक सहायता केंद्र में सेवा देने वाले कार्यकर्ताओं का किया सम्मान

कोंडागांव। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व कोंडागांव विधायक मोहन मरकाम ने पिछले 10 दिनों से लगातार 24 घण्टे श्रमिकों की सहायता केंद्र में बारी बारी से अपनी सेवा देने वाले समस्त कांग्रेस कार्यकर्ताओं,मीडिया के साथियों का शाल,श्रीफल भेंटकर सम्मान किया। विदित हो  16 मई से प्रारम्भ श्रमिक सहायता केंद्र के माध्यम से हजारों श्रमिक,जो इस मार्ग से होकर आवागमन कर रहे थे उनको यथासम्भव सहयोग प्रदान कर उनके खाने पीने की व्यवस्था कार्यकर्ताओं ने की। रात में भी अस्थाई टेंट में अलग अलग पालियों में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता श्रमिकों की सहायता में लगे रहे। कोंडागांव के बहुत से व्यवसायी समाजसेवी व संस्थाओं के लोग लगातार इस कार्य में सहयोग के लिए बिस्कुट फल चाय आदि का सहयोग प्रदान करते रहे। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने सभी को साधुवाद प्रेषित किया। इसके पश्चात उपस्थित जनसमूह के साथ उन्होंने हम होंगे कामयाब एक दिन का गीत गाकर सबकी हौसला अफजाई की। इस अवसर पर प्रदेश सचिव मनीष श्रीवास्तव,जिला पंचायत अध्यक्ष झुमुक दिवान ने कार्यकर्ताओं की ओर से इस सेवाकार्य की प्रेरणा देने के लिए मोहन मरकाम का शाल,श्रीफल से सम्मान किया।

 

26-05-2020
दूरस्थ गांवों में बच्चों को मिलेगी बेहतर शिक्षा, बनेंगे दो हायर सेकेंडरी स्कूल भवन

कोंडागांव। विधायक व छग प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने क्षेत्रवासियों की वर्षों पुरानी मांग व क्षेत्र के स्कूली बच्चों की समस्या को ध्यान में रखते हुए ग्राम संबलपुर व ग्राम मालगांव में हायर सेकेण्डरी स्कूल भवन निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया।इस अवसर पर भगवती पटेल, शिवलाल मंडावी, अनसूया नेताम,दासू सोरी,शिशिर श्रीवास्तव , बुधराम नेताम,कैलाश पोयाम,दशरत नेताम, शकुन्तला पोयाम,बुधराम नेताम,तांबेश्वर कोर्राम आदि उपस्थित थे।

 

22-05-2020
तलवार लेकर मोहल्ले में फैला रहा था अशांति, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोंडागांव। जिले के भेलवापदरपारा में शुक्रवार को एक व्यक्ति को पुलिस ने अशांति फैलते गिरफ्तार किया है। पुलिस को जानकारी मिली की एक व्यक्ति भेलवापदर पारा में तलवार से लोगों में भय उत्पन्न कर रहा है। इस पर तत्काल कार्यवाही करते हुए थाना प्रभारी कोण्डागांव घटना स्थल के लिए पेट्रोलिंग पार्टी को भेजा और घेराबंदी कर उस व्यक्ति को पकड़ा। पूछताछ में उसने अपना नाम विकास नेताम पिता ब्रिजलाल नेताम उम्र 21 वर्ष निवासी भेलवापदर पारा कोण्डागांव बताया। पुलिस ने उसके कब्जे से लोहे की 2 फीट 6 इंच लम्बी तलवार जब्त की। आरोपी विकास नेताम के विरूद्ध विभिन्न धाराओं में अपराध पंजीबद्ध उसे न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेजा।

 

15-05-2020
ट्रक और टैंकर में भिड़ंत, दो की मौके पर मौत, तीन घायल

कोंडागांव। राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर चिखलपुटी के समीप भारत पेट्रोलियम के टैंकर व एक ट्रक की आमने सामने भिडंत हो गई। इसमें स्थल पर ही दो लोगों की मौत हो गई। जगदलपुर की ओर से आ रही टैंकर क्र. सीजी 04 जेबी 3661 के चालक व कंडक्टर की इस हादसे में मौत हुई है। वही राजधानी रायपुर की ओर से जगदलपुर की ओर जा रही ट्रक क्र. सीजी 18 एफ 0586 में सवार तीन लोग घायल हो गये। इन्हें उपचार के लिए जिला हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वही टैंकर में फंसे शव को क्रेन से निकालने का प्रयास जारी है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दुर्घटना में घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। डीएसपी निकिता मिश्रा तिवारी ने बताया कि बीच सड़क एक मवेशी आ जाने के चलते आमने- सामने से आ रहे दोनों वाहन चालक गाड़ी पर नियंत्रण नहीं रख पाए और दुर्घटना हो गई।

12-05-2020
प्रेस क्लब ने कोंडागांव को कोरोना मुक्त ज़िला बनाने के लिए कलेक्टर को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया

रायपुर/कोण्डागांव। वर्तमान में कोरोना के खिलाफ पूरा विश्व जंग लड़ रहा है और इस लड़ाई में हर एक इंसान इस जंग में सहयोग कर रहा है। देश मे भी कोरोना की जंग के लिए लॉकडाउन का तीसरा चरण जारी है। इस जंग में कोण्डागांव जिले में भी जिला प्रशासन ने जिस जज्बे से इस पूरी आपदा को जिले में प्रवेश करने से रोकने का प्रयास किया है उसे सलाम करने के लिए आज समय सीमा बैठक में प्रेस क्लब कोण्डागांव की ओर से ‘कोरोना मुक्त जिले‘ के रूप में सम्मान देते हुए कलेक्टर नीलकण्ठ टीकाम को स्मृति चिन्ह प्रदान किया।जिले में अब तक जिले 30 से अधिक लोग विदेशों से और अन्य राज्यों से 1500 से अधिक लोग आये हैं और वर्तमान में भी 55 सौ से अधिक लोग आने वाले है। कलेक्टर नीलकण्ठ टीकाम के नेतृत्व में जिला प्रशासन  की ओर से की गयी माइक्रो प्लानिंग के कारण आज भी जिले में एक भी कोरोना प्रकरण दर्ज नहीं हुआ। कलेक्टर ने कहा कि जिले में कोरोना के रोकथाम के लिए जिले के स्वास्थ्य,पुलिस,सहकारिता,वन,खाद्य सभी विभागों ने संयुक्त रूप से कार्य कर रहे है, साथ ही लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ मीडिया ने भी इसमें अभूतपूर्व भूमिका निभाई। जिले के मीडिया के बंधुओं ने जहाँ पर कमियां थी उसे बताया और जहां अच्छा काम कोरोना वाॅरियर्स ने किया उसे उजागर कर उनका सम्मान भी किया। इस प्रकार जिले को कोरोना से मुक्त कर पाना सभी के संयुक्त प्रयास से ही संभव हुआ है। ये जीत हम सब की जीत है साथ ही उन्होंने कहा कि हमे इतने में खुश नही होना है अभी रास्ता लंबा है और भी कोरोना वायरस के परिणामों से जुड़ी चुनौतियाँ आगे आनी बाकि हैं उंसके लिए जिला प्रशासन कार्ययोजना पर कार्यरत है।

 

  

11-05-2020
सुरक्षा बलों ने किया नक्सलियों के अस्थाई कैम्प को ध्वस्त

कोंडागांव। पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज, सुन्दरराज पी. एवं पुलिस उप महानिरीक्षक उत्तर बस्तर रेंज, कांकेर डाॅ. संजीव शुक्ला के मार्ग दर्शन में 9 मई एवं 10 मई के दरम्यानी रात जिला कोण्डागांव एवं जिला कांकेर के सुरक्षा बलों ने नक्सल विरोधी अभियान के तहत जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में सयुंक्त गस्त एवं सर्चिंग अभियान चलाया गया। जिला पुलिस अधीक्षक बालाजी राव के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनंत कुमार साहू एवं दीपक मिश्रा उप पुलिस अधीक्षक (नक्सल ऑपरेशन) द्वारा निर्देशों का परिपालन करते हुए जिला बल, डीआरजी, बी.एस.एफ. की सयुंक्त टीम ईरागांव एवं आमाबेडा थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित ग्राम दर्रोखलारी, तुसकाल, मानकोट, धौंसा के दुर्गम एवं पहाड़ी वन्य क्षेत्रों में गस्त सर्चिगं के लिए रवाना किया गया था।

सर्चिंग के दौरान ग्राम दर्रोखलारी के पहाड़ी क्षेत्रों में संघन चेकिंग के दौरान नक्सलियों के गुप्त हाइड आउट एवं डंप का पता चला जिसमें उक्त स्थान पर छोटा पानी का ड्रम, टेंट, मच्छरदानी, बिजली स्वीच, सोल्डर, नक्सली दस्तावेज, कुकर, एवं अन्य दैनिक उपयोग का सामान इत्यादि बरामद किया गया। इससे यह प्रतीत होता है कि उक्त स्थान नक्सलियों का अस्थाई कैंप होगा तथा वर्षा ऋतु के पहले नक्सलियों के इस हाइड आउट को ध्वस्त कर सुरक्षा बलों ने नक्सलियों की गतिविधियों पर अकुंश लगाने का अच्छा प्रयास किया है। इस अभियान में थाना प्रभारी धनोरा रमेश सोरी, एवं थाना प्रभारी ईरागांव ओंकार दीवान की सक्रिय भूमिका रही।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804