GLIBS
16-09-2020
सामान खरीदने के बहाने गल्ले में रखी नगदी व मोबाइल चोरी कर फरार

रायपुर। दुकान में सामान खरीदने के बहाने गल्ले से मोबाइल व नगदी रुपए चोरी कर दो युवक फरार हो गए। घटना की रिपोर्ट गुढ़ियारी थाने में दर्ज की गई है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार विनायक चौक विकासनगर गुढ़ियारी निवासी मुस्कान सोनी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि प्रार्थी का विनायक चौक में सिंगार दुकान है। 20 अगस्त को बडादी अज्जू एवं शेख जब्बार नामक युवक दुकान में आकर फेयर लवली क्रीम मांगे सामान देने के दौरान गल्ले से 35 सौ रुपए एवं एक रेडमी कंपनी का मोबाइल चोरी कर दोनों फरार हो गए। घटना की रिपोर्ट पर पुलसि ने दोनों आरोपियों के खिलाफ अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

14-09-2020
सीएएफ का जवान बटालियन से हुआ फरार, तलाश में जुटी पुलिस

बीजापुर। सीएएफ 17वीं बटालियन का एक जवान नई पुलिस लाइन से फरार हुआ है। फरार जवान का नाम मल्लूराम सूर्यवंशी है और सीएएफ के पायनियर प्लाटून में पदस्थ है। जवान कुछ दिनों से मानसिक तनाव से गुज़र रहा था। जवान बिलासपुर का निवासी है। जवान रविवार से फरार है और उसकी तलाशी में पुलिस जुटी है। एसपी कमलोचन कश्यप ने इसकी पुष्टि की है।

 

14-09-2020
चिटफंड निवेशकों के शीघ्र भुगतान की मांग, राज्यपाल के नाम सौंपा खून से हस्ताक्षरित ज्ञापन

रायपुर। छत्तीसगढ़ नागरिक अधिकार समिति की ओर से चिटफंड निवेशकों के शीघ्र भुगतान की मांग पर प्रार्थियों के खून से हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन राजभवन पहुंचकर सौंपा गया। सोमवार को पूर्व घोषणानुसार समिति के कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल के सचिव आरपी पांडे से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मांग की गई है कि प्रदेश के 20 लाख निवेशकों के अनुमानित 50 हजार करोड़ रुपयों के शीघ्र भुगतान की व्यवस्था की जाये। 7 सूत्रीय ज्ञापन में रकम वापसी हेतु ठोस व समयबध्द कार्य योजना प्रस्तुत करने, निक्षेपको के हित अधिनियम को उसके मूल स्वरूप में लागू करने, समस्त फरार संचालकों की गिरफ्तारी करने की मांग भी की गई है। इसके अलावा भुगतान हेतु प्रदेश सरकार से विशेष कोष का गठन करने की मांग भी की गई है ताकि देनदारी की तुलना में कम सम्पत्तिवाली कंपनियों के निवेशकों का पूर्ण भुगतान सुनिश्चित किया जा सके। ज्ञापन में यह भी मांग की गई है कि भविष्य में इस प्रकार के फर्जीवाड़े को रोकने के लिए वर्तमान में कार्यरत कंपनियों को कड़ी जांच के दायरे में रखा जाये।

वर्तमान में रायपुर सहित सभी प्रमुख जिलों में कार्यरत विशेष न्यायालयों में जारी सुनवाई की प्रक्रिया को तीव्र किया जाये। नागरिक अधिकार समिति के अध्यक्ष शुभम साहू ने जानकारी दी है कि सारे मुद्दों को राजभवन के सचिव स्तर के अधिकारी आरपी पांडे ने ध्यान से सुना तथा प्रकरण में आवश्यक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। आज प्रतिनिधिमंडल में शुभम साहू, हेमलाल पटेल, मोहन तम्बोली, लोचन साहू, कामता साहू, विजय यादव, मनीष पटेल, रमेश निषाद, गोपी निषाद, दुर्गेश साहू, विकास तम्बोली शामिल थे। नागरिक अधिकार समिति ने कोरोना संक्रमण के दौर में निवेशकों के शीघ्र भुगतान पर जोर देते हुये कहा है कि इससे ठगी के शिकार हो चुके लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। समिति ने इस मुद्दे पर सरकार की टाल मटोल की नीति को अब और ज्यादा बर्दाश्त न करते हुए उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

11-09-2020
Video: सब्जी वाहन की आड़ में गांजा तस्करी, 9 क्विंटल से अधिक गांजा के साथ 2 गिरफ्तार, एक फरार

महासमुन्द। कोमाखान पुलिस ने गांजा तस्कारों पर कार्रवाई करते हुए वेस्ट बंगाल की ट्रक से 9 क्विंटल 13 किलो गांजा के साथ 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है, वहीं एक आरोपी भाग निकला। इसकी कोमाखान पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भूकर और बागबाहरा एसडीओपी लितेश सिंग ने जानकारी दी है कि कोमाखान पुलिस द्वारा ओडिसा राज्य वाहनों को नेशनल हाईवे पर रोककर वाहनों की तलाशी ली जा रही थी।

इसी बीच एक वेस्ट बंगाल की ट्रक डब्लूबी 41 एच 0832 सब्जियों से भरी हुई पहुंची, जिसे पुलिस ने टेमरी नाका के पास रोक कर पूछताछ की और वाहन की तलाशी ली तो ट्रक में भरे सब्जियों के कैरेट के बीच प्लास्टिक की पैकेट में 34 बोरी गांजा वजन 9 क्विंटल 13 किलो बरामद किया गया। पुलिस ने ट्रक में सवार दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। मोहम्मद कलुट मनसुली, महेश कुमार पासवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान ही एक आरोपी मौके से फरार हो गया है, जिसकी पुलिस जांच कर रही है। कोमाखान पुलिस गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस 20 (ख) के तहत कार्रवाई कर जेल भेजा जा रहा है।

08-09-2020
Breaking : हत्या के आरोप में सजा काट रहा आरोपी क्वारंटाइन सेंटर से फरार, दस हजार रुपए का ईनाम घोषित

रायपुर/जगदलपुर। थाना दरभा के अपराध क्रमांक 32/20 धारा 302, 201, 34 भादवि का आरोपी तुलाराम बट्टी निवासी गुमड़पाल पुजारीपारा पखनार जो केन्द्रीय जेल जगदलपुर में हत्या के आरोप में सजा काट रहा था, जिसे करोना संक्रमण होने पर धरमपुरा पीजी कॉलेज बालक छात्रावास में अस्थाई क्वारंटाइन सेंटर में प्रशासनिक आदेश पर उपचार के लिए भर्ती किया गया था। क्वारंटाइन सेंटर से हत्या के फरार आरोपी तुलाराम बट्टी पर दस हजार रुपये का ईनाम घोषित किया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 2 सितंबर 2020 को रात्रि 10:30 बजेक्वारंटाइन सेंटर मे गणना किया गया तो पता चला कि उक्त आरोपी ताला तोड़कर फरार हो गया है।

जिस पर से थाना कोतवाली में अप.क्र . 404/20 धारा 224, 188, 269, 270 भादवि, महामारी अधिनियम, 1897 की धारा 03 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी की  तलाश की जा रही है। फरार आरोपी तुलाराम बट्टी रंग सांवला गुमडपाल, पुजारीपारा पखनार दाहिने पिंडली में चोट का निशान, बाल काला, नेकर फुल शर्ट पहना है, गोंडी, हिंदी बोलता है। आरोपी पर दस हजार रुपये का ईनाम घोषित है। 

उक्त हत्या के आरोपी का हर संभव पता तलाश किया गया लेकिन अब तक कोई पता नहीं चला है। जो कोई भी व्यक्ति उक्त फरार आरोपी के संबंध में जानकारी देगा अथवा जिसकी जानकारी से इनकी गिरफ्तारी संभव होगी ऐसे व्यक्ति को प्रकरण में पुलिस अधीक्षक, बस्तर के द्वारा दस हजार रुपये का नगद ईनाम से पुरस्कृत किया जावेगा। जानकारी देने वाले का पहचान गुप्त रखा जायेगा। थाना कोतवाली फोन नंबर 07782.222350 कंट्रोल रूप फोन नंबर 07782-222170 में इसकी सूचना दी जा सकती है।

09-08-2020
वृद्धा की तीर कमान से हत्या कर हो गया था फरार, जंगल में ली थी शरण, पुलिस ने धरदबोचा

गरियाबंद। वृद्ध महिला की हत्या करके फरार होने वाले आरोपी को रविवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दरअसल छुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आरोपी ईश्वर कमार उम्र 30 वर्ष साकिन धामनडीह(धरमपुर) थाना छुरा द्वारा प्रार्थी धनेश नेताम उम्र 44 वर्ष से विवाद होने को लेकर आरोपी अपनी झोपड़ी से तीर कमान लेकर प्रार्थी को मार डालने की नियत से प्रार्थी के घर गया था। यहां प्रार्थी की माॅ अमृत बाई द्वारा आरोपी को यह तीर कमान लेकर किसे मारेगा पूछने पर आरोपी द्वारा तैश में आकर अमृत बाई के सीने में तीर चला दिया और वहां से फरार हो गया था। तीर लगने से मौके पर ही अमृत बाई नेताम की मृत्यु हो गई थी। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना छुरा में आरोपी ईश्वर नेताम के विरूद्ध हत्या की धारा 302 भादवि में अपराध पंजीबद्ध कर फरार आरोपी ईश्वर नेताम की पतासाजी की जा रही थी। आरोपी ईश्वर नेताम अपने साथ तीर कमान, टंगिया लेकर छुरा क्षेत्र के जंगलों में लुक छिप कर भागता फिर रहा था,जिससे आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों में आरोपी से भय व्याप्त था।

आरोपी ईश्वर कमार को रविवार को  खरखरा बांध से लगे जंगल में घूमते देखे जाने की सूचना पर थाना प्रभारी छुरा निरीक्षक राजेश जगत के नेतृत्व में टीम तैयार की गई। टीम खरखरा जंगल की ओर भेजी गई। आरोपी ईश्वर कमार को पुलिस टीम के आने की भनक लगने से खरखरा-बिरोडार के घनघोर जंगल के अंदर भागने लगा। इसे खरखरा के ग्रामीणों की मदद से पुलिस टीम ने आरोपी को बिरोडार जंगल के अंदर से गिरफ्तार किया। आरोपी ईश्वर नेताम को गरियाबंद न्यायालय में पेश किया गया,जहां न्यायालय के आदेश से आरोपी को जिला जेल गरियाबंद रिमांड पर भेज दिया गया है।

22-07-2020
पैसा चार गुना करने वाले ठग को पुलिस ने गुजरात से पकड़ा,करोड़ों लेकर हुआ था फरार

अंबिकापुर। सरगुजा पुलिस ने ठगी के एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया। आरोपी  में पैसा डबल करने के नाम पर कई लोगों से करोड़ों रुपए ठगी कर फरार हो गया था। अभय नारायण पांडे ने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि कुछ महीने पूर्व अशोक आचार्य नाम के व्यक्ति ने पैसा चार  गुना करने के नाम पर ठगी की थी। पुलिस ने जब इस मामले में छानबीन की तो पता चला कि आरोपी ने सरगुजा क्षेत्र के कई लोगों से पैसा 4 गुना करने के नाम पर एक करोड़ रुपये से अधिक की ठगी कर फरार हो गया है। इस बात की जानकारी जब पुलिस को लगी तो पुलिस के होश उड़ गए। वहीं पुलिस को पता चला की आरोपी बिहार का रहने वाला है। आरोपी कुछ महीने पूर्व अंबिकापुर आया था और शहर के एक निजी होटल में रुका था। यहां से उसने पूरे अपराध की साजिश रची। कम समय में पैसा कमाने के लिए आरोपी ने विस वैलेट नाम का वेवसाइट बनाकर लोगों से पैसा जमा करवाता था। उसने सरगुजा जिले के ऐसे 12 हजार लोगों से संपर्क किया,जो उसके झांसे में आ गए। इसके बाद आरोपी पीड़ितों को पैसा 4 गुना करने का लालच दिया। कम समय में ज्यादा पैसा कमाने की लालच में आकर सरगुजा जिले के 12 हजार लोगों ने एक करोड़ से अधिक रकम आरोपी को दे दिया। करोड़ो रूपये मिलते ही आरोपी गुजरात फरार हो गया। जब इस बात की शिकायत कोतवाली पुलिस को लगी तो पुलिस की टीम ने आरोपी को पकड़ने के लिए एक प्लान बनाया। इसके बाद पुलिस ग्राहक बनकर आरोपी को पकड़ने गुजरात पहुंच गई और आरोपी को वड़ोदरा से गिरफ्तार कर अंबिकापुर लेकर आई। वही पुलिसिया पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया है। हालांकि पुलिस अब तक आरोपी के पास से ठगी का रकम बरामद नहीं कर सकी है। फिलहाल कोतवाली पुलिस की टीम अन्य आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

 

20-07-2020
2 ग्रामीणों की हत्या में शामिल 14 साल से फरार माओवादी गिरफ्तार 

बीजापुर। बस्तर रेंज में चलाये जा रहे माओवादी अभियान के तहत डीआरजी एवं थाना  बल द्वारा नक्सल सर्चिंग अभियान पर पामलवाया,चिलनार की ओर रवाना हुए थे। सर्चिंग अभियान के दौरान पुलिस बल द्वारा चिलनार के जंगल से 1 संदिग्ध को पकड़ा गया। पकड़े गये संदिग्ध से पूछताछ करने पर अपना नाम कोरसा लक्खू उम्र 45 वर्ष निवासी पटेलपारा चिलनार थाना बीजापुर बताया। जो थाना बीजापुर अन्तर्गत 12 अक्टूबर 2006 को पामलवाया में खेत में काम कर रहे 2 ग्रामीणों की हत्या कर दी थी। आरोपी घटना के बाद से ही फरार था। 14 साल बाद उक्त माओवादी को पकड़ने में सफलता मिली। उक्त मामले में माओवादी के विरूद्ध 01 स्थाई वारंट भी लंबित था। पकड़े गये माओवादी को थाना बीजापुर में विधिवत कार्यवाही के बाद 20 जुलाई को न्यायालय बीजापुर पेश किया गया।

09-07-2020
टेस्ट ड्राइविंग के नाम पर कार ले भागने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे

कोरबा। रजगामार के विष्णु प्रसाद राठौर ने 20 जून को ओएलएक्स एप पर अपनी टाटा टीआगो कार को विक्रय करने के लिए विज्ञापन डाला था। इसे देखकर महेश थवाईत नामक व्यक्ति ओएलएक्स के माध्यम से विष्णु प्रसाद को अपने साथी चित्रसेन यादव के साथ रजगामार आकर छल पूर्वक प्रार्थी की टाटा टीआगो कार क्रमांक सीजी12-बीए-7869 को लेकर फरार हो गया था।इसके बाद विष्णु प्रसाद द्वारा चौकी रजगामार पहुंच कर घटना के संबंध में प्रथम सूचना पत्र दर्ज कराया। चौकी प्रभारी द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया। इसके बाद जिला पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा द्वारा उप पुलिस अधीक्षक,रामगोपाल करियारे के नेतृत्व में चौकी प्रभारी रजगामार उप निरीक्षक मयंक मिश्रा की टीम गठित कर तकनीकी सूचना एकत्रित कर टीम को जिला रायगढ़ के तमनार जाने के लिए रवाना किया। तमनार में पुलिस द्वारा घेराबंदी कर आरोपी महेश राम थवाईत उम्र 33 वर्ष निवासी बासनपाली के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल एवं घटना में प्रयुक्त मोबाइल को बरामद कर जब्त किया गया। आरोपी चित्रसेन यादव उम्र 21 वर्ष के कब्जे से चोरी गई कार जब्त की गई। मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया।

 

10-06-2020
अमानत में खयानत कर लाखों रुपए लेकर फरार होने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

धमतरी। अमानत में खयानत के मामले में दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जो कि 5 लाख लेकर फरार हो गए थे। शिव चौक निवासी प्रार्थी आकाश मिश्रा ने थाना सिटी कोतवाली धमतरी में लिखित आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसके साथी निखिल पंसारी उर्फ अंचल एवं श्रवण यादव उर्फ रानू को 2 जून को अपने जीजा महेश शर्मा से 05 लाख रुपये नगद लेने के लिए भेजा था जो महेश शर्मा से 05 लाख रुपये नगद लेकर वापस प्रार्थी आकाश मिश्रा के पास न आकर बेईमानी पूर्वक नगदी रकम लेकर भाग गए थे। प्रार्थी के लिखित रिपोर्ट पर दोनों आरोपी के विरुद्ध थाना सिटी कोतवाली में धारा 406, 34 कायम कर विवेचना में लिया गया।इसी बीच विश्वस्त सूत्रों से जानकारी मिली की दोनों आरोपी बाइक से धमतरी की ओर आ रहे हैं जिस पर संयुक्त पुलिस टीम के द्वारा सोरिद नाला के पास घेराबंदी कर उन्हें रोककर उनका नाम पता पूछा, जिन्होंने अपना नाम निखिल पंसारी उर्फ अंचल एवं श्रवण यादव उर्फ रानू बताएं, जिन्हें हिरासत में लेकर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर दोनो अपराध स्वीकार करते हुए 05 लाख रुपये में से 01 लाख रुपये खर्च हो जाना व 04 लाख रुपये अपने पास रखे होना कबूल किए। जिनके कब्जे से 04 लाख रुपये नगद एवं घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल क्रमांक CG 05 V 2317 को गवाहों के समक्ष जप्त कर आरोपी निखिल पंसारी उर्फ अंचल उम्र 21 वर्ष निवासी चमेली चौक, धमतरी एवं श्रवण यादव पि उम्र 22 वर्ष निवासी चमेली चौक धमतरी को विधिवत गिरफ्तार किया गया। जिन्हें न्यायिक रिमांड के लिए न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल दाखिल किया गया है।

22-05-2020
फरार आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

राजनांदगांव। पुलिस ने फरार आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। इसमें थाना सिविल लाइन रायपुर और थाना कबीर नगर के अपराध में फरार आरोपियों को प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक रुचि वर्मा, थाना प्रभारी सोमनी ने मुखबिर की सूचना पर ग्राम टेड़ेसरा से पकड़ा है। इसमें एक महिला और उसके पति रमेश साहू को गिरफ्तार किया है। वही सूचना पर दीपक को जगदलपुर से गिरफ्तार कर संबंधित थानों के सुपुर्द किया गया है।

 

22-05-2020
ओपी गुप्ता प्रकरण: फरार जिला पंचायत अध्यक्ष गिरफ्तार

राजनांदगांव। नाबालिग अपहरण मामले में फरार चल रही बस्तर की पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष को मोहला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उल्लेखनीय है कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह के ओएसडी रहे ओपी गुप्ता द्वारा कथित दुष्कर्म की शिकार पीड़िता समेत परिजनों को अपहृत किए जाने के मामले में बस्तर की पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जबिता मंडावी भी शामिल थी।जबिता मंडावी पर पीड़िता और उसके परिवार के सदस्यों को जबरिया अपहरण कर उड़ीसा में गोपनीय जगह रखने का आरोप है। पीड़िता की शिकायत के बाद मोहला पुलिस ने ओपी गुप्ता के भाई और चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इस पूरे मामले में मंडावी पर अपहरण का मामला दर्ज किया था। राजनांदगांव पुलिस कप्तान जितेन्द्र शुक्ल ने बताया कि फरार महिला को गिरफ्तार कर शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया गया,जहां से उसे अभिरक्षा में भेजा गया । बताया जाता है कि रेप पीडि़ता पर अदालती कार्रवाई में बयान बदलने का दबाव बढ़ाने के लिए अपहरण किया गया था।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804