GLIBS
24-08-2021
मंदिर के पास अवैध कब्जा करने वाले के खिलाफ हुई कार्यवाही

भिलाईनगर। नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत अवैध कब्जा करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है। जोन 2 वैशालीनगर क्षेत्र में निगम के राजस्व विभाग की टीम शीतला मंदिर के पास अवैध निर्माण कर आवागमन को बाधित करने तथा नाले के उपर बांस बल्ली से कब्जा करने और ठेला लगाने की शिकायत पर दो अलग अलग स्थान पर कार्यवाही करते हुए बेदखल कर तोड़फोड़ उपरांत सामग्री को जब्त की। निगम क्षेत्र में अतिक्रमण, अवैध निर्माण करने वालों पर शिकंजा कसने निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी ने अधिकारी/कर्मचारियों की टीम बनाई है,जो अवैध निर्माण,अवैध कब्जा करने वालों पर कार्यवाही कर रहे हैं। रामनगर और बघवा चौक के पास किए गए कार्यवाही पूर्व इन्हें स्वयं से कब्जा हटाने की मोहलत दिए जाने के बाद भी नहीं हटाने पर जोन 2 आयुक्त पूजा पिल्ले के निर्देश पर पुलिस बल की उपस्थिति में तोड़फोड़ की कार्यवाही को अंजाम दिया गया! जोन 2 के सहायक राजस्व अधिकारी अनिल मेश्राम ने बताया कि जोन आयुक्त के निर्देश पर अवैध कब्जा करने वाले दो स्थानों पर कार्यवाही की गई। उन्होंने बताया कि वार्ड 14 रामनगर शीतला मंदिर के पास रिक्त स्थान है वहां से मंदिर के पीछे रहवासी आवागमन करते है, उक्त स्थान पर राकेश फुंडे ने अतिक्रमण के उद्देश्य से टीनशेड निर्माण कर कबाड़ रखकर कब्जा कर लिया था। इससे पीछे की गली में रहने वालों को आवागमन में परेशानी होने लगी थी, जिसकी शिकायत मोहल्ले के नागरिकों ने की थी। शिकायत के आधार पर जोन 2 के राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची और बनाए गए अस्थाई टीनशेड को तोड़फोड़ कर सामग्री को जब्त की तथा स्थल को कब्जामुक्त कराया। इसी प्रकार बघवा चौक के पास ठेला लगाकर व्यवसाय करने वाले व्यक्ति द्वारा नाले के उपर बांस बल्ली लगाकर और ठेला रखकर अतिक्रमण कर रहा था। इसे स्वयं से हटाने के लिए समय देने के बावजूद नहीं हटाने पर तोड़फोड़ कर बांस, बल्ली को जब्त की।कार्यवाही के दौरान पुलिस बल एवं जोन 2 के कर्मचारी उपस्थित थे।

 

23-08-2021
हुडको में अवैध रूप से गुमटी लगाकर आवागमन किया बाधित, निगम की टीम ने कार्रवाई कर हटाई गुमटी

भिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत हुडको क्षेत्र में अवैध गुमटी पर कार्रवाई की गई। हुडको क्षेत्र में डीएवी स्कूल जाने वाली मुख्य रोड के पास बिल्डिंग मटेरियल सप्लाई का काम करने तथा अवैध रूप से व्यवसाय करने के उद्देश्य से गुमटी रख दिया गया था। इसकी शिकायत आसपास के लोगों ने निगम से की थी। जैसे ही शिकायत प्राप्त हुई अवैध गुमटी को हटाने के लिए नेहरू नगर जोन आयुक्त मनीष गायकवाड की टीम हुडको में कार्रवाई करने पहुंच गई। निगम की टीम ने गुमटी को हटाकर स्थल को खाली कर दिया। हुडको के एमआइजी 1/349 के पास नाले के ऊपर जयंत चक्रवर्ती ने गुमटी रख दी थी। निगम को शिकायत मिली थी कि इसी रास्ते पर डीएवी स्कूल जाने वाले मुख्य मार्ग पर बिल्डिंग मटेरियल सप्लाई करने वाले व्यक्ति के द्वारा गुमटी बनाकर विशाल रेत का भंडारण सड़क के बाजू में किया जा रहा है तथा अवकाश का फायदा उठाकर विशालकाय गुमटी का निर्माण कर रहा है। यह भी शिकायत प्राप्त हुई थी कि स्कूल खुलने के बाद आवागमन में स्कूली बच्चों को दिक्कत का सामना करना पड़ेगा तथा स्कूली बसों सहित अन्य वाहनों के आवागमन में भी दिक्कत होगी। इन्हीं सब कारणों से अवैध गुमटी पर आज कार्यवाही करते हुए गुमटी हटा दी गई। उल्लेखनीय है कि अवैध निर्माण, अतिक्रमण तथा अवैध कब्जा पर त्वरित रूप से कार्रवाई करने के निर्देश निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी ने अधिकारियों को दिए हुए हैं। निगम में विशेष दस्ता का गठन भी ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से किया गया है। अवैध कब्जा एवं अतिक्रमण को चिन्हित किया जा रहा है और इस अनुसार कार्रवाई हो रही है। अवैध गुमटी को हटाने के कार्रवाई के दौरान विशेष दस्ता के बालकृष्ण नायडू, नेहरू नगर के सहायक राजस्व अधिकारी शरद दुबे, तोड़फोड़ दस्ता के राजेश गुप्ता एवं कन्हैया यादव मौजूद रहे।

20-08-2021
भूपेश बघेल की वर्चुअल उपस्थिति में भिलाई नगर निगम क्षेत्र के नागरिकों को मिला काबिज भूमि पर मालिकाना हक

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि नगरीय क्षेत्रों में शासकीय भूमि पर वर्षाे से काबिज परिवारों को उनके रहवासी भूमि का मालिकाना हक दिलाने के लिए राजीव गांधी आश्रय योजना का क्रियान्वयन किया जा रहा है। इसका उद्देश्य लोगों को बेदखली के डर से मुक्ति तथा उन्हें काबिज भूमि का मालिक बनाना है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को इस योजना के तहत पात्र लोगों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए गए हैं। हमारी यह कोशिश है कि सभी पात्र परिवारों को इस योजना का लाभ जल्द से जल्द मिले।   मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज वर्चुअल रूप से भिलाई नगर निगम में आयोजित राजीव गांधी आश्रय योजना के पट्टा वितरण कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर 678 हितग्राहियों को नवीन एवं नवीनीकृत पट्टों का वितरण किया गया। इनमें से 372  नवीन पट्टाधारी एवं 306 नवीनीकृत पट्टाधारी हितग्राही शामिल हैं। नवीन पट्टाधारियों और नवीनीकृत पट्टाधारियों को कुल 3 लाख 17 हजार 170 वर्गफीट भूमि के पट्टे प्रदान किए गए हैं। हितग्राहियों को उनकी रहवासी भूमि का मालिकाना हक मिलने से बड़ी राहत मिली है। अब इन परिवारों को जमीन से बेदखल होने का डर नहीं है। कार्यक्रम का आयोजन पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्व. राजीव गांधी  की जयंती ’सद्भावना दिवस’ के मौके पर किया गया। मुख्यमंत्री बघेल अपने निवास कार्यालय से इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए।


मुख्यमंत्री बघेल ने पट्टा प्राप्त सभी हितग्राहियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी को याद करते हुए उन्होंने कहा कि गरीबों, भूमिहीन और वर्षों से भूमि पर काबिज लोगों के लिए आज न्याय का दिन है। सीएम बघेल ने भिलाई नगर निगम के जनप्रतिनिधियों की सराहना करते हुए कहा कि उनकी सक्रियता से राजीव गांधी आश्रय योजना का लाभ शासकीय भूमि पर वर्षाें से काबिज लोगों को मिल रहा है। बघेल ने कहा कि पूर्व में इस योजना के अंतर्गत दुर्ग जिले में 2329 व्यक्तियों को 9 लाख 98 हजार 968 वर्गफीट भूमि का नवीन पट्टा वितरित किया गया है एवं 6285 पट्टों का नवीनीकरण किया गया है। उन्होंने कहा कि अब तक भिलाई शहर के हितग्राहियों को इस योजना में 3844 नवीनीकृत पट्टा वितरित किए जा चुके हैं।


नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार पूर्व प्रधानमंत्री स्व.  राजीव गांधी के आदर्शाें पर चलकर पूरी संवेदनशीलता के साथ समाज के गरीब और पिछड़े लोगों के उत्थान के लिए काम कर रही है। राजीव गांधी के नाम पर राजीव गांधी किसान न्याय योजना, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना और राजीव युवा मितान क्लब योजना संचालित की जा रही हैं। इनका लाभ छत्तीसगढ़ में किसानों, मजदूरों और समाज के अंतिम छोर के लोगों को लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि भूमि एवं आवास जीवन की मूलभूत आवश्यकताओं में से एक है। आज इस योजना के हितग्राहियों को काबिज भूमि का मालिकाना हक मिलना एक सुखद अनुभूति है। उन्होंने कहा कि नगर पालिक निगम, भिलाई में राजीव गांधी आश्रय योजना अंतर्गत इसके पहले 478 हिग्राहियों को 3 लाख 79 हजार 158 वर्गफीट भूमि का पट्टा और 4289 पट्टों का नवीनीकरण करने के बाद पट्टों का वितरित किया जा चुका है।


इस अवसर पर मुख्यमंत्री निवास में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, उद्योग मंत्री  कवासी लखमा, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंड़िया, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरू रूद्र कुमार, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, राजस्व मंत्री  जयसिंह अग्रवाल, सांसद छाया वर्मा और फूलोदेवी नेताम, संसदीय सचिव शिशुपाल सोरी, मुख्यमंत्री के सलाहकारद्वय विनोद वर्मा और रुचिर गर्ग, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू उपस्थित थे। भिलाई नगर निगम में आयोजित कार्यक्रम में विधायक देवेन्द्र यादव, छत्तीसगढ़ अन्त्यावसायी सहकारी वित्त विकास निगम की उपाध्यक्ष नीता लोधी, पूर्व विधाायक भजन सिंह निरंकारी एवं अन्य जनप्रतिनिधिगण कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे, आयुक्त नगर निगम भिलाई ऋतुराज रघुवंशी व हितग्राही उपस्थित थे।

 

14-08-2021
Breaking : जल्द भिलाई आएंगे महानायक अमिताभ बच्चन और विद्या बालन, तीजन बाई के जीवन पर बनेगी फिल्म

भिलाई। छत्तीसगढ़ की गौरव भिलाई निवासी पद्मश्री,पद्म भूषण और पद्मविभूषण पंडवानी गायिका तीजन बाई के जीवन पर फिल्म बनने जा रही है। इसमें तीजन बाई के किरदार में अभिनेत्री विद्या बालन नजर आएंगीं। वही तीजन बाई के नाना बृजलाल के किरदार में महानायक अमिताभ बच्चन नजर आएंगे। फ़िल्म निर्माताओं ने तीजन बाई के साथ औपचारिकताएं कर पूरी ली है। जल्द ही घोषणा कर दी जाएगी। फिल्म बनाने के सिलसिले में तीजन बाई से मुलाकात करने और छत्तीसगढ़ी सीखने अभिनेत्री विद्या बालन जल्द दुर्ग आएंगी। बता दें कि बचपन में तीजन अपने नाना से महाभारत की कहानियां सुनती थीं और धीरे-धीरे पूरी कथा उन्हें याद हो गई। तंबूरे के साथ गाए जाने वाले लोक गीत-नाट्य पंडवानी की वह पहली महिला गायिका बनी। तीजन बाई पंडवानी गायन के क्षेत्र के लिए देश-विदेश में प्रसिद्ध है। 

 

11-08-2021
फेसबुक में हुई दोस्ती, मॉल घुमाने के बहाने उपरी मंजिल के स्कैरी हाउस में किया नाबालिग से दुष्कर्म

भिलाई/रायपुर। जुनवानी स्थित मॉल में नाबालिग से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। दरअसल आरोपी किसी निजी कंपनी में काम करता है। फेसबुक के जरिए दोनों की जान-पहचान हुई। दोस्ती आगे बढ़ी और दोनों में मोबाइल पर बाते होने लगी। इसके बाद आरोपी ने नाबालिग को घुमाने के बहाने मॉल के सबसे उपरी मंजिल पर स्थित स्कैरी हाउस ले गया। कोरोना काल में मॉल में लोगों की भीड़ काफी कम है। इसी का फायदा उठाकर आरोपी ने लड़की के साथ दुष्कर्म कर वहां से फरार हो गया।

22-07-2021
गुणवत्ता और सुरक्षा के लिए साईं बाबा नेत्र चिकित्सालय भिलाई को मिला एनएबीएच सर्टिफिकेट

दुर्ग/रायपुर। साईं बाबा नेत्र चिकित्सालय भिलाई के खाते में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि दर्ज हुई है। एनएबीएच ने साईं बाबा आई हॉस्पिटल को सुरक्षा व गुणवत्तापूर्ण देखभाल के लिए एंट्री लेवल एक्रेडिटेशन सर्टिफिकेट प्रदान किया है। यह प्रमाण पत्र देश के प्रतिष्ठित संगठन राष्ट्रीय अस्पताल एवं हेल्थकेयर प्रमाणन बोर्ड (NABH) द्वारा प्रदान किया गया है। अस्पतालों और स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के लिए नेशनल एक्रेडिटेशन बोर्ड (एनएबीएच) भारतीय गुणवत्ता परिषद का एक घटक बोर्ड है। इसे स्वास्थ्य सेवा संगठनों के लिए मान्यता कार्यक्रम स्थापित करने और संचालित करने के लिए स्थापित किया गया है। हाल ही में साईं बाबा वूमेन्स हॉस्पिटल, रायपुर को एनएबीएच द्वारा एंट्री लेवल एक्रेडिटेशन सर्टिफिकेट प्रदान किया गया था।

साईं बाबा नेत्र चिकित्सालय के संचालक डॉ.आशीष महोबिया ने इस संबंध में कहा कि उन्होंने सुरक्षा के मानकों और गुणवत्तापूर्ण उपचार के लिए लगातार अस्पताल को अपडेट व अपग्रेड किया है। “समय साथ जरूरतें बदलती जाती हैं, उदाहरण के लिए, अभी कोविड में लॉकडाउन के दौरान सुरक्षा के लिए हमने कई स्तर पर सुरक्षा के उपाय किए, सभी दिशानिर्देशों का पालन किया। डब्ल्यूएचओ व सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन्स का पालन करते हुए गुणवत्तापूर्ण उपचार सुविधा हमने मरीजों को दी।” साईं बाबा नेत्र चिकित्सालय नेत्र चिकित्सा के क्षेत्र में आधुनिकतम चिकित्सा सुविधाओं से लैस संस्थान है। मोतियाबिंद जैसी आम लेकिन तकलीफदेह रोग के उपचार के लिए दर्द रहित आधुनिक चिकित्सा पद्धति का प्रयोग किया जाता है। इसके अलावा नेत्र की अन्य कई बीमारियों के गुणवत्तापूर्ण उपचार व देखभाल के लिए साईं बाबा अस्पताल में उत्कृष्ट सुविधाएं उपलब्ध हैं। नेत्र रोग के लिए रायपुर के साथ-साथ भिलाई स्थित साईंबाबा आई हॉस्पिटल ने पूरे छत्तीसगढ़ में अपनी पहचान बनाई है। दूसरी तरफ साईं बाबा वुमन्स हॉस्पिटल का भी स्त्री रोग के गुणवत्तापूर्ण उपचार व सुरक्षित प्रसव के लिए रायपुर में बड़ा नाम है।

11-07-2021
होटल में चल रहा था हाई प्रोफाइल देह व्यापार, 2 युवती व एक युवक गिरफ्तार

भिलाई/रायपुर। भिलाई में देहव्यापार का पर्दाफाश हुआ है। इस हाई प्रोफाइल देह व्यापार में 1 युवक और 2 युवती को पुलिस ने पकड़ा है। बताया जा रहा है कि दोनों युवतियां लखनऊ और कोलकाता की हैं। नेहरू नगर के एक निजी होटल में यह देह व्यापार चल रहा था। मिली जानकारी के मुताबिक भिलाई के नेहरू परिसर में स्थित एक होटल में जिस्मफरोशी का कारोबार चलाने की सूचना पुलिस को मिली थी। इसके बाद पुलिस ने होटल में दबिश दी। यहां अन्य राज्य से जिस्मफरोशी के इरादे से लड़कियों को लाकर अवैध कार्य कराया जा रहा है। छापेमार कार्रवाई में हाई प्रोफाइल देह व्यापार का खुलासा हुआ। कार्रवाई के दौरान होटल के कमरे से कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई। दोनों युवतियां लखनऊ और कोलकाता की हैं। इनके साथ दलाल मनीष राधेश्याम सिंग उम्र 26 साल निवासी मोमिनपुरा शीतला चौक को हिरासत में लिया गया।

07-07-2021
अलग–अलग स्थानों से जुआ और सट्टा खेलते 69 गिरफ्तार, 1 लाख रुपए जब्त

भिलाई। क्षेत्र के अलग–अलग स्थानों से जुआ और सट्टा खेलते पुलिस ने 69 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को मंगलवार को सूचना मिली कि अलग–अलग स्थानों में कुछ लोगों की ओर से सट्टा खिलाया जा रहा है एवं जुआ भी खेला जा रहा है। इस पर पुलिस ने टीम गठित कर रवाना किया। मुखबिर से प्राप्त सूचनाओं के आधार पर पुलिस टीम ने क्षेत्र के अलग–अलग स्थानों में कार्रवाई करते हुए 69 प्रकरण दर्ज कर 69 आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से नगदी 1,01,531 रुपए जब्त कर थाना जामुल, अमलेश्वर एवं चौकी जेवरा सिरसा, थाना पुरानी भिलाई, खुर्सीपार, छावनी, सुपेला, भिलाई भट्टी, भिलाई नगर, दुर्ग, मोहन नगर, वैशाली नगर, उतई, नंदनी, बोरी, चौकी पदमनाभपुर, अंजोरा और स्मृति नगर में अपराध पंजीबद्ध किया है। पुलिस ने सभी आरोपियों के विरूद्ध अग्रिम कार्रवाई किया।

05-07-2021
Breaking : युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और प्रदेश सचिव पर 420 का मामला दर्ज, बीजेपी ने कहा- उच्च स्तरीय जांच हो

भिलाई/रायपुर। देर रात युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव मो. शाहिद और प्रदेश सचिव जुल्फिकार के खिलाफ खुर्सीपार थाने में 420 का मामला दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि दो दिन पहले दो युवाओं के युकां नेताओं पर नौकरी के नाम पर पैसे लेने की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने जांच के बाद रविवार देर रात अपराध पंजीबद्ध किया। सूत्रों के मुताबिक भिलाई खुर्सीपार निवासी अश्वनी कुमार कौशल और संतोषी पारा कैंप निवासी भूपेन्द्र कुमार देवांगन ने पुलिस में शिकायत की है कि कांग्रेस नेता शाहिद और जुल्फिकार ने नौकरी लगाने के नाम पर वर्ष 2016 में 5 लाख 35 हजार रुपए लिए थे। चार साल बीत जाने के बाद भी नौकरी नहीं लगी। पीड़ितों से दोनों ने छात्रावास अधीक्षक के पद पर नौकरी लगाने के नाम रुपए लिया था। नौकरी नहीं लगने के बाद पीड़ितों ने पैसे लौटाने की मांग की लेकिन रुपए नहीं लौटाने के बाद उन्होंने खुर्सीपार थाने में ​मामले की​ शिकायत की। जांच के बाद मामले में अपराध पंजीबद्ध किया गया है। मामले में आरोपियों के खिलाफ धारा-420, 34 के तहत आगे की कार्रवाई की जाएगी। पूरे मामले में बीजेपी ने उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। वहीं पूर्व विधायक देवजी भाई पटेल ने मामले में ट्वीट कर लिखा है कि मामला बेहद गंभीर है, इसकी जांच होनी चाहिए। पूरे मामले में मोहम्मद शाहिद का कहना है कि मेरी राजनीतिक हत्या करने की ये साजिश है। कब की घटना बताई जा रही न तो हमारी सरकार थी। मैंने आज तक किसी से कभी पैसे नहीं लिए है और एक आवेदन के आधार पर एफआईआर दर्ज करना मेरी समझ से परे हैं।

04-07-2021
निगम के सफाई मित्रों ने सेप्टिक टैंक और सीवेज को साफ करने चलाया अभियान, लोगों को कर रहे जागरूक

भिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई के सफाई मित्रों की ओर से सफाई सुरक्षा चैलेंज अभियान चलाया जा रहा है। घर के सेप्टिक, सीवेज में जमा मल से संक्रमण न फैले इसके लिए वार्डो में सफाई मित्रो की ओर से जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। सफाई कर्मी घर, दुकानों के पास हैण्डबिल पंपलेट,कॉमिक्स वितरण कर तथा सार्वजनिक स्थान पर स्टीकर चिपका कर सुरक्षा उपकरण के उपयोग के बारे में एवं टोल-फ्री न. 14420 के बारे में जानकारी देते हुए सेप्टिक टैंक के मल को हर तीन साल में सुरक्षित तरीके से सफाई कराने अपील कर रहे हैं। केंद्रीय शहरी एवं आवास मंत्रालय की ओर से सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज कार्यक्रम चलाया जा रहा है, इसके तहत नगर निगम भिलाई क्षेत्र में सिवरेज और सेप्टिक में दुर्घटना के खतरे को रोकना और उनकी सफाई को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज की शुरुआत किये हैं। निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी के निर्देश पर शहर के वार्डो में जाकर लोगों के बीच जागरूकता फैलाई जा रही है। इसमें टीम की ओर से बताया जा रहा है की हर तीन साल में टैंक की सफाई आवश्यक है। टैंक की सफाई मशीन के माध्यम से ही कराई जाए।

 

03-07-2021
भूपेश बघेल ने कहा-फिजियोथेरेपी का महत्व अस्पतालों से लेकर खेल के मैदानों तक,अत्याधुनिक सेंटर का किया शुभारंभ

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को अपने निवास कार्यालय से भिलाई के नेहरू नगर में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस फिजियोथेरेपी सेंटर का वर्चुअल शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने  इस सेंटर के संचालक अविनाश कुशवाहा सहित उपस्थित सभी लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि फिजियोथेरेपी का महत्व अस्पतालों से लेकर खेल के मैदानों तक है। कोरोना काल में आॅक्सीजन की कमी के दौरान फिजियोथेरेपी से मरीजों को काफी मदद मिली। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस सेंटर में उपलब्ध अत्याधुनिक सुविधाओं का लाभ दुर्ग और भिलाई के नागरिकों को मिलेगा। इस दौरान कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रविन्द्र चौबे, मुख्य सचिव अमिताभ जैन भी उपस्थित थे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804