GLIBS
22-12-2019
गांव की गलियों में घूम रहे तीन हाथियों से दहशत, ग्रामीण चढ़े घर की छतों पर

गरियाबन्द। तीन हाथियों का समूह भीरालाट और केराबहरा गांव की गलियों में आतंक मचा रहा है। जान बचाने ग्रामीण छतों पर चढ़ गए हैं। हाथियों का झुंड लगभग 25 किलोमीटर दूर भीरालाट गांव पहुंच गया और गांव में दहशत फैला रहे है। खास बात यह है कि यह स्थान जिला मुख्यालय से महज 15 किलोमीटर दूर है। वन विभाग इन हाथियों के सामने बेबस नजर आ रहा है। इन्हें भगाने कुछ नहीं कर पा रहा है। वहीं ग्रामीण दहशत के मारे घरों में दुबक हैं। 35 हाथियों के झुंड से अलग हुआ तीन हाथियों का समूह आज सुबह एक ग्रामीण की जान लेने के बाद गरियाबंद जिला मुख्यालय से महज 15 किलोमीटर दूर भीरालाट गांव पहुंच गया। इस बीच आज दिन में हाथियों ने 25 किलोमीटर का सफर करते हुए 10 गांवों के जंगल को पार किया और रात 9:30 बजे के करीब भीरालाट गांव पहुंचे। यहां हाथी पहले रामकुमार के बाडे में रखे धान को खाए फिर वह ग्रामीण के घर के बाड़े में घुसे। इसके बाद गांव में दहशत और आतंक फैलाते हुए हाथी केरा बाहर गांव पहुंच गए। ग्रामीण जान बचाने छत पर चढ़ गए। सबसे अधिक दहशत कच्चे मकान वालों को है कहीं घर में सोते रहे और हाथी उनका घर ना ढहा दे। फिलहाल वन विभाग के कर्मचारी बेबस नजर आ रहे हैं और हाथी को भगाने कुछ कर नहीं पा रहे हैं। हाथी हर रात किसी गांव में पहुंचकर धान की फसल खाने का प्रयास कर रहे हैं क्योंकि बीती रात हाथी पोटिया के पास एक घर के बाडे में घुसकर फसल खा चुके थे और आज रात भी वे वही कर रहे हैं।

 

25-10-2019
भाजपा की रीति-नीति पर हुई लिखित परीक्षा, सुरेंद्र सोनटेके चुने गए मंडल अध्यक्ष

गरियाबंद। भारतीय जनता पार्टी में निचले स्तर से चुनाव प्रक्रिया जारी है। इसी कड़ी में आज जिले के विभिन्न मंडलों में चुनाव के बाद आज गरियाबंद जिला मुख्यालय के मंडल चुनाव हुआ। मंडल के पूर्व महामंत्री सुरेंद्र सोनटेके को मंडल अध्यक्ष चुना गया। चुनाव अधिकारी के रूप में संदीप शर्मा भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं चुनाव पर्यवेक्षक राजेश साहू पहुंचे हुए थे। आज दोपहर 1 बजे वन विभाग के ऑक्शन हाल में पहुंचे लगभग 70 बूथ अध्यक्षों ने चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा लिया। चुनाव लड़ने 12 लोगों ने इच्छा जाहिर की। पार्टी की रीति-नीति एवं सिद्धांतों को लेकर उनसे 20 -20 लिखित प्रश्न किए गए। संदीप शर्मा एवं राजेश साहू ने  कहा कि जो चुनाव लडऩा चाहते हैं वे पार्टी की रीति-नीति पर 20 प्रश्नों का लिखित उत्तर दें। प्रश्नोत्तर के बाद 12 में चार लोगों ने अपना नाम वापस ले लिया। 8 लोगों के बीच चुनावी प्रक्रिया प्रारंभ हुई। और फिर सर्वसम्मति से सुरेंद्र सोनटेके को अध्यक्ष घोषित किया गया। इस नियुक्ति पर गरियाबंद मंडल के अनेक वरिष्ठ लोगों ने सुरेंद्र को बधाई दी है।   

 

06-09-2019
समाज के सभी वर्गोंं ने किया सीएम बघेल का भव्य स्वागत-अभिनंदन

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का शुक्रवार को गरियाबंद जिला मुख्यालय में आयोजित अभिनंदन समारोह में जिले के सर्वसमाज द्वारा गर्मजोशी के साथ भव्य स्वागत किया गया। इन सामाजिक संगठनों ने मुख्यमंत्री द्वारा शासकीय सेवाओं में 82 प्रतिशत आरक्षण देने के लिए उनके प्रति आभार व्यक्त किया और इसे साहसिक कदम बताया। अभिनंदन समारोह में सर्व ब्राह्मण समाज, यादव, लोहार, कमार, भुंजिया, मरार, सिन्हा कलार, कुर्मी समाज, सतनामी समाज, राइस मिल एसोसिएशन, आशीर्वाद सेवा समिति, अल्पसंख्यक पिछड़ा वर्ग के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री सहित गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे व वन मंत्री मोहम्मद अकबर स्वागत किया।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804