GLIBS
08-07-2020
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने किया ऐलान, इस साल नहीं होगा एशिया कप

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण एक बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एशिया कप को कैंसिल करने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि एशिया कप कैंसिल हो चुका है। यह सितंबर में होना था। सौरव गांगुली से पूछा गया कि आईपीएल कब होगा तो उन्होंने कहा, ‘वो नहीं पता कि कब आईपीएल होगा। उन्होंने कहा कि दिसंबर में हम ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। वह द्विपक्षीय सीरीज है, उसे हम बदल नहीं सकते हैं।’’ गांगुली ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया में मेलबर्न छोड़कर बाकी सब जगह कोरोना ठीक है। दिसंबर में वह हमारा पहला फुल सीरीज होगा। एशिया कप कैंसिल हो चुका है। यह सितंबर में होना था। टूर्नामेंट को पूरी तरह कैंसिल हो चुका है। अब मैं बोल नहीं सकता है आगे क्रिकेट कब होगा। अगर आईसीसी ने वर्ल्ड टी20 को टाल दिया तो हम आईपीएल को कराने के लिए पूरी कोशिश करेंगे। इंडिया के लिए आईपीएल महत्वपूर्ण है और हम टूर्नामेंट को यहीं करवाने की कोशिश करेंगे।’

 

14-02-2020
अम्पायर ने आउट दिया तो टीम ने कर दी पिटाई, दोनों पक्षों में मारपीट के बाद मामला दर्ज

रायपुर। राजधानी के अभनपुर थाना इलाके में क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान गलत निर्णय देने का आरोप लगाकर अम्पायर से मारपीट का मामला सामने आया है। वहीं अम्पायर की ओर से आए लोगों ने भी क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों से मारपीट की। मारपीट से मैदान में अफरातफरी का माहौल हो गया। हुआ यह कि ग्राम गातापार में क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान ग्राम बेलभाटा और ग्राम झांकी के बीच क्वार्टर फाइनल का मैच हो रहा था। ग्राम गातापार का राहुल सिंह अम्पायरिंग कर रहा था। दिनेश टंडन बैटिंग कर रहा था। रन लेने के लिए दौड़े दिनेश को विरोधी टीम ने रन आउट कर दिया। अम्पायर राहुल के आउट का निर्णय सुनाने पर गलत निर्णय का आरोप लगाकर उससे मारपीट की गई। इसके बाद अम्पायर के साथियों ने भी खिलाड़ियों से मारपीट की। दोनों पक्षों की शिकायत पर पुलिस ने अपराध कायम कर लिया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

06-02-2020
क्रिकेट टूर्नामेंट में विजेता टीम को कलेक्टर ने किया सम्मानित

गुना। संजय स्टेडियम में चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट का गुरुवार को फाइनल मैच खेला गया। इसमें रुपेश सारा और राधा रानी टीम का जबरदस्त मुकाबला हुआ। राधा रानी टीम ने 12 ओवर में 121 रन बनाए। रुपेश सारा की टीम ने 11 ओवर में लक्ष्य को प्राप्त कर जीत हासिल की। दोनों टीमों को कलेक्टर भास्कर लक्षकार, पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढ़ा ने विजेता टीम को ट्राफी प्रदानकर सम्मानित किया। 

 

 राकेश किरार की रिपोर्ट

 

26-12-2019
जनकपुर क्रिकेट टूर्नामेंट का राज्य गीत के साथ हुआ शुभारंभ

कोरिया। जनकपुर में क्रिकेट टूर्नामेंट का गुरुवार को शुभारंभ हुआ। इसमें मुख्यअतिथि सरगुजा प्राधिकरण उपाध्यक्ष गुलाब कमरो थे। मुरेरगढ़ क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरूआत इंद्रप्रस्थ स्टेडियम में राज्य गीत के साथ हुई। यहां क्रिकेट मैच विगत 9 वर्ष से आयोजित हो रहा है। इस स्पर्धा में क्षेत्र की 12 टीमों ने हिस्सा लिया। शुभारंभ के अवसर पर डेनियल पटेल, रविप्रताप सिंह, रविशंकर सिंह, माया प्रताप सिंह, कमलेश दुबे, शैलजा सिंह, पवन शुक्ला, अशोक सिंह, गुड्डू मिश्र, रामनरेश पटेल, विमल हितकर, सुनील राय, अंकुर सिंह, विनीत सिंह, अवधेश सिंह, उदय प्रताप सिंह, तीरथ राज शुक्ला, रामपाल सिंह, बृजेश शर्मा, अमित गुप्ता, संजीव गुप्ता, विजय टांडिया उपस्थित थे।

 

10-11-2019
ग्रामीण स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन, चिरमिरी ने जीता फाइनल मैच

कोरिया। बैकुंठपुर के ग्राम पंचायत सरभोका में ग्रामीण स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें मुख्यअतिथि पूर्व मंत्री भईयालाल राजवाड़े और अध्यक्षता पूर्व विधायक चम्पादेवी पावले ने की। पूर्व मंत्री ने कहा कि खेल प्रेमियों को हमेशा उत्साहवर्धन किया हूं। आज का क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल सूरजपुर एवं चिरमिरी के बीच खेला गया। इसमें चिरमिरी ने जीत हासिल कर प्रथम पुरस्कार 25 हजार रुपए अपने नाम किया। वही सूरजपुर की टीम ने 15 हजार रुपए का दूसरा पुरुस्कार प्राप्त किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक श्यामबिहारी जायसवाल,  सरपंच कमलेश यादव एवं वरिष्ठ कार्यकर्ता सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

 

25-05-2019
दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 87 रन से पीटा

कार्डिफ। कप्तान फाफ डू प्लेसिस की 88 रन की आक्रामक पारी और आंदिले फेहलुकवायो (35 रन और 36 रन पर चार विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन से दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट के अभ्यास मैच में शुक्रवार को एकतरफा अंदाज में 87 रन से पीट दिया। दक्षिण अफ्रीका ने 50 ओवर में सात विकेट पर 338 रन का विशाल स्कोर बनाने के बाद श्रीलंका की चुनौती को 423 ओवर में ही 251 रन पर निपटा दिया। इस जीत से दक्षिण अफ्रीका ने दिखाया कि विश्व कप के लिए उसकी तैयारी कितनी मजबूत है।

दक्षिण अफ्रीका के लिए कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने 69 गेंदों पर 88 रन की आक्रामक पारी में सात चौके और चार छक्के लगाए। हाशिम अमला ने विश्व कप के लिए अपनी तैयारी का मजबूत संकेत देते हुए 61 गेंदों पर 65 रन में नौ चौके लगाए। एडेन मारक्रम ने 21, रैसी वान डेर डुसेन ने 40, जेपी डुमिनी ने 22, आंदिले फेहलुकवायो ने 35, ड्वेन प्रिटोरियस ने नाबाद 25 और क्रिस मौरिस ने नाबाद 26 रन बनाये। श्रीलंका की तरफ से सुरंगा लकमल और नुवान प्रदीप ने दो-दो विकेट लिए। श्रीलंका की टीम इस विशाल स्कोर के जवाब में कभी भी मुकाबले में नजर नहीं आयी। श्रीलंका के लिए कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 92 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 87 रन की पारी खेली जबकि एंजेलो मैथ्यूज ने 66 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 64 रन बनाये। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से आंदिले फेहलुकवायो ने सात ओवर में 36 रन पर चार विकेट लिए।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804