GLIBS
11-09-2020
भूपेश करेंगे इस बार 'समावेशी विकास, आपकी आस' विषय पर बात

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियोवार्ता लोकवाणी की 10वीं कड़ी का प्रसारण 13 सितंबर रविवार को होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लोकवाणी में इस बार समावेशी विकास, आपकी आस विषय पर प्रदेशवासियों से बात करेंगे। लोकवाणी का प्रसारण छत्तीसगढ़ स्थित आकाशवाणी के सभी केन्द्रों, एफएम रेडियो और क्षेत्रीय समाचार चैनलों से सुबह 10.30 से 11 बजे तक होगा।

07-08-2020
लोकवाणी का प्रसारण 9 अगस्त को

रायपुर/बेमेतरा। प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियोवार्ता लोकवाणी की 9वीं कड़ी का प्रसारण 9 अगस्त रविवार को होगा। मुख्यमंत्री लोकवाणी में इस बार ‘न्याय योजनाएं, नयी दिशाएं’ विषय पर प्रदेशवासियों से बात करेंगे। लोकवाणी का प्रसारण छत्तीसगढ़ स्थित आकाशवाणी के सभी केन्द्रों, एफ.एम. रेडियो और क्षेत्रीय समाचार चौनलों से सुबह 10.30 से 11 बजे तक होगा।

08-03-2020
कांग्रेसियों ने सुनी भूपेश बघेल की लोकवाणी

महासमुन्द। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अपनी मासिक रेडियोवार्ता ‘लोकवाणी’ की 8वीं कड़ी में ’महिलाओं को बराबरी के अवसर’ विषय पर प्रदेशवासियों के साथ विचार साझा किए। इसका स्थानीय कांग्रेस भवन में कांग्रेसजनों ने श्रवण किया। लोकवाणी में भाग लेते हुए महासमुंद की उत्तरा विदानी महिला सुरक्षा को लेकर प्रदेश के थानों में महिला डेस्क नहीं होने की जानकारी दी। इस पर मुख्यमंत्री बघेल ने बताया कि सभी थानों में महिला डेस्क स्थापित है। लोकवाणी श्रवण कार्यक्रम में जिला कांग्रेस अध्यक्ष आलोक चंद्राकर, प्रभारी महामंत्री जिला कांग्रेस हरदेव ढिल्लो, जिला उपाध्यक्ष राजेंद्र चंद्राकर, शहर कांग्रेस अध्यक्ष जसबीर ढिल्लों, जिला कांग्रेस कमेटी प्रवक्ता नानु भाई, पिछड़ा वर्ग के प्रदेश सचिव छन्नू साहू, डीएमएफ सदस्य हार्दिक सोना, एल्डरमैन अनवर हुसैन, सुनील चंद्राकर, पिछड़ा वर्ग अध्यक्ष प्रदीप चंद्राकर, हरबंश मक्कड़ सहित अन्य कांग्रेसजन उपस्थित हुए। 

 

08-03-2020
एजाज ढेबर के साथ बड़ी संख्या में लोगों ने सुनी लोकवाणी

रायपुर। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियोवार्ता लोकवाणी को महापौर एजाज ढेबर के साथ बड़ी संख्या में लोगों ने सुना। आज के प्रसारण में मुख्यमंत्री ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य पर शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में महापौर एजाज ढेबर के साथ, कन्हैया अग्रवाल, आशा चौहान, शीतल जगत, गोवर्धन शर्मा, कल्पना सागर, सम्मी बेगम, निखत कुरेर्शी, निक्की खान, ईस्वरी, राहुल शुक्ला, फहीम, दया, उमेर, नंदू, सदा, मुकेश, शंकरानंद, मनीष, विष्णु, आदि उपस्थित थे।

25-02-2020
लोकवाणी में इस बार ‘महिलाओं को बराबरी के अवसर’ विषय पर होगी बात

कवर्धा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियोवार्ता लोकवाणी की 8वीं कड़ी का प्रसारण आगामी 8 मार्च को होगा। लोकवाणी में इस बार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ‘महिलाओं को बराबरी के अवसर’ विषय पर प्रदेशवासियों से बात करेंगे। इस संबंध में कोई भी व्यक्ति आकाशवाणी रायपुर के दूरभाष नम्बर 0771-2430501, 2430502, 2430503 पर  26, 27 एवं 28 फरवरी को दोपहर 3 से 4 बजे के बीच फोन करके अपने सवाल रिकार्ड करा सकते हैं। लोकवाणी का प्रसारण छत्तीसगढ़ स्थित आकाशवाणी के सभी केन्द्रों, एफ.एम. रेडियो और क्षेत्रीय न्यूज चैनलों से सुबह 10.30 से 10.55 बजे तक होगा।

09-02-2020
मुख्यमंत्री ने लोकवाणी के जरिए दिया परीक्षा की तैयारी और तनाव से निपटने का गुरुमंत्र, कही ये बात...

 

रायपुर। राजधानी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 9 फरवरी को अपनी मासिक रेडियोवार्ता लोकवाणी की सातवीं कड़ी में प्रदेशवासियों से इस बार 'परीक्षा प्रबंधन और युवा कैरियर के आयाम' विषय पर बात की। इस रेडियोवार्ता की शुरुआत में सीएम ने सभी प्रदेशवासियों को जय जोहर का अभिनंदन देकर की। इस रेडियोवार्ता में उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि आप सभी प्रदेशवासियों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताऊ, जिससे मेरे बचपन और जावानी की याद ताजा हो जाए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्कूली बच्चों को परीक्षा से तनाव मुक्त रहने का गुरुमंत्र दिया। उन्होंने बच्चों से कहा कि परीक्षा से डरे नहीं, बल्कि डर के मनोविज्ञान को समझे। सीएम ने कहा कि जब तक आप डर को सोच-सोचकर डरते रहेंगे, तब तक मन से डर को बाहर नहीं निकाल पाऐंगे।

उन्होंने कहा कि डर को दूर करने के लिए अपने स्वभाव में बदलाव करना जरूरी है। सीएम बघेल ने बच्चों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि जो रखते हैं उड़ने का शौक, उन्हें नहीं होता गिरने का खौफ। उन्होंने कहा कि सवाल सिर्फ पढ़ाई के डर का नहीं है, बल्कि स्वभाव का है कि आप हिम्मत वाले, साहसी, निडर कहलाना चाहते हैं या डरपोक। सीएम बघेल ने पालकों से अपील करते हुए कहा कि परीक्षा के समय बच्चों को आत्मीयता और सहयोग की अधिक जरुरत होती है। ऐसे समय बच्चों को तनाव से बचाना की अपील की। उन्होंने अभिवाहक से कहा कि बच्चों से किसी तहर की प्रेशर ना डाले।  उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ एक बात कहता हूं कि तुम अपने माता-पिता की बात मान कर पढ़ाई करते रहो। डरो मत, जिंदगी से लड़ो और जीतो।

09-02-2020
मुख्यमंत्री ने अभिभावकों से कहा, परीक्षा की तैयारी में बच्चों के सहयोगी बनें, उच्च अंकों का दबाव ना डालें

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को मासिक रेडियोवार्ता लोकवाणी की सातवी कड़ी में परीक्षा प्रबंधन और युवा कैरियर के आयाम विषय पर विद्यार्थियों से बातचीत की। मुख्यमंत्री बघेल ने परीक्षा की तैयारी, तनाव से निपटने के उपायों की जानकारी देते हुए बच्चों के पैरेंट्स से कहा कि वे परीक्षा की तैयारी में अपने बच्चों के सहयोगी बने। परीक्षा में उच्च अंक लाने का उन पर दबाव न डाले। मुख्यमंत्री ने बच्चों से कहा कि समय का पूरा सदुपयोग करें, परीक्षा के समय खाना-पीना सादा रखें, हल्का व्यायाम करें। मोबाइल, टीवी आदि से दूर रहें, जिससे आंखों को आराम मिले और दिमाग भी शांत रहे। बच्चे अपना पूरा प्रयास करें अधिक अंक मिले तो अच्छा है और न मिले तो भी अच्छा है। इससे कुछ बनता बिगड़ता नहीं है। बिना उच्चतम अंक पाए बहुत से लोग अपने बेहतर कार्यों के दम पर शिखर पर पहुंचे हैं। प्रदेश के विभिन्न शहरों और गांवों के बच्चों ने मुख्यमंत्री से अनेक सवाल पूछे जिनका मुख्यमंत्री ने सिलसिलेवार जवाब दिया। भूपेश बघेल ने बच्चों के साथ चर्चा करते हुए कहा कि मैं चाहता हूं कि ज्यादा से ज्यादा समय आपके साथ बिताऊ। बच्चों के साथ बातचीत करने से मुझे भी अपने बचपन के दिन याद आते हैं।

05-02-2020
9 फरवरी को 'लोकवाणी’ की सातवीं कड़ी का प्रसारण
 

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियोवार्ता लोकवाणी की सातवीं कड़ी का प्रसारण आगामी रविवार, 9 फरवरी को होगा। लोकवाणी का प्रसारण छत्तीसगढ़ स्थित आकाशवाणी के सभी केन्द्रों एफएम तथा क्षेत्रीय न्यूज चैनलों से सुबह 10.30 से 10.55 बजे तक होगा। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने समाज के हर वर्ग की भावनाओं, सवालों और सुझावों से अवगत होने तथा अपने विचार साझा करने के लिए लोकवाणी रेडियोवार्ता प्रारंभ की है।

 

12-01-2020
लोकवाणी सुनकर जनता ने दी प्रतिक्रिया,विकास की ओर बढ़ रहे मजबूत कदम

जगदलपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मासिक रेडियोवार्ता कार्यक्रम लोकवाणी की छठवींं कड़ी को बस्तर जिले में उत्साहपूर्वक सुना गया। जगदलपुर के तेतरखुटी स्थित मंदिर में लोकवाणी सुनने पहुंचे श्रोताओं ने मुख्यमंत्री द्वारा पिछले एक साल में किए गए कार्यों की प्रशंसा की और आगे भी निरंतर ‘सेवा और जतन‘ की भावना के साथ छत्तीसगढ़वासियों के कल्याण के लिए कार्य करने की शुभकामनाएं दी। छत्रपति शिवाजी वार्ड की पार्षद सुषमा कश्यप ने प्रदेश के ग्रामीणों, किसानों और अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति तथा अन्य कमजोर तबकों को राज्य के विकास के साथ जोड़ने का कार्य सफलतापूर्वक करने के लिए मुख्यमंत्री को बधाई दी। उन्होंने कहा कि शिक्षा से रोजगार तक, युवाओं को सर्वांगीण विकास के अवसर देने से लेकर सुरक्षित भविष्य की ओर ले जाने का बेहतरीन कार्य छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा किया जा रहा है।

राजेन्द्र नगर वार्ड के पार्षद कमलेश पाठक ने शिक्षा की बेहतरी की दिशा में उठाए गए सरकार के कदमों की सरहाना करते हुए कहा कि शिक्षाकर्मियों के संविलियन और नए शिक्षकों की भर्ती का कार्य इस सरकार द्वारा तेजी से किया जा रहा है। शिक्षा मितान और अतिथि शिक्षकों की भर्ती से भी स्कूलों में शिक्षकों की कमी दूर होगी। स्थानीय युवाओं की भर्ती के लिए कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड के गठन कर इन अंचलों के युवाओं को स्थानीय स्तर पर शासकीय सेवा में लिया जा रहा है। विशेष पिछड़ी जनजाति क्षेत्रों में युवाओं को सीधी भर्ती का लाभ दिया जा रहा है। हम सिर्फ सरकारी दफतरों में ही नहीं बल्कि नई उद्योग नीति के माध्यम से उद्योगों में आर्थिक राहतों के माध्यम से व्यापार में भी युवाओं को नए-नए अवसर दे रहे हैं।

 

08-01-2020
12 जनवरी को लोकवाणी में 'सेवा का एक साल' विषय पर होगी बात

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियोवार्ता लोकवाणी की छठवीं कड़ी का प्रसारण आगामी 12 जनवरी को होगा। लोकवाणी का प्रसारण छत्तीसगढ़ स्थित आकाशवाणी के सभी केन्द्रों एफएम और क्षेत्रीय न्यूज चैनलों से सुबह 10.30 से 10.55 बजे तक होगा। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने समाज के हर वर्ग की भावनाओं, सवालों और सुझावों से अवगत होने और अपने विचार साझा करने के लिए लोकवाणी रेडियोवार्ता प्रारंभ की है। लोकवाणी में इस बार का विषय सेवा का एक साल रखा गया है।

08-11-2019
लोकवाणी का प्रसारण 10 को, कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए व्यवस्था करने के निर्देश

कांकेर। छत्तीसगढ़ की जनता से सीधा संवाद स्थापित करने के लिये मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मासिक रेडियोवार्ता लोकवाणी प्रारंभ किया है। लोकवाणी का प्रसारण प्रत्येक माह के द्वितीय रविवार को प्रातः 10.30 से 10.55 तक आकाशवाणी के सभी केन्द्रों, एफएम रेडियो और क्षेत्रीय समाचार चैनलों में एक साथ किया जा रहा है। मुख्यमंत्री बघेल का मासिक रेडियोवार्ता लोकवाणी का चतुर्थ प्रसारण 10 नवम्बर रविवार को प्रातः 10.30 बजे 10.55 तक किया जायेगा। मुख्यमंत्री बघेल की मासिक रेडियोवार्ता लोकवाणी का चतुर्थ प्रसारण को सुनने के लिये ग्राम पंचायतों में व्यवस्था करने के लिए कलेक्टर के.एल. चैहान ने जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देशित किया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804