GLIBS
11-03-2020
Video : भूपेश बघेल ने कहा- बिल्ली के भाग से छींका नहीं टूटता, अभी तो कमलनाथ के दांव सामने आने बाकी  

रायपुर। मध्यप्रदेश दंगल और ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कुछ  तो मजबूरियां रही होंगी,वरना कोई यूं ही बेवफा नहीं होता।  ऐसा है कि बिल्ली की भाग से छींका नहीं टूटता। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस से जाने वाले जो लोग हैं, हमेशा हमने देखा है कि गुर्राते हुए जाते हैं और दुम दबाकर आते हैं। ऐसे अनेक उदाहरण है जो बड़े जोर शोर से शोर मचाते हुए गए और दुम दबाकर वापस आए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पार्टी हाईकमान से चर्चा करने बुधवार सुबह नई दिल्ली रवाना हुए। मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि राज्यसभा के प्रत्याशी तय करना है, 13 मार्च अंतिम तारीख है। छत्तीसगढ़ से दो राज्यसभा सदस्य चुने जाने हैं और दोनों कांग्रेस से ही जाएंगे।

05-01-2020
केजरीवाल, राहुल और प्रियंका गांधी ने जनता को किया गुमराह:  अमित शाह

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसको लेकर रविवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में भाजपा कार्यकर्ताओं का सम्मेलन हुआ। कार्यक्रम में गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित पार्टी के तमाम दिग्गज मौजूद रहे। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अमित शाह दिल्ली सरकार पर जमकर बरसे। अमित शाह ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जनता को कोई झांसा सिर्फ एक बार दे सकता है, बार-बार नहीं दे सकता। एक बार केजरीवाल ने झांसा दे दिया। उसके बाद नगर निगम के चुनाव हुए तो आप पार्टी का सूपड़ा साफ हो गया। लोकसभा के चुनाव हुए तो आप पार्टी का सूपड़ा साफ हुआ और भाजपा का झंडा लहराया। शाह ने आगे कहा कि अभी-अभी प्रधानमंत्री सीएए लेकर आएं। सीएए को कैबिनेट ने मंजूरी दी लोकसभा ने पारित किया और केजरीवाल, राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा ने जनता को गुमराह किया और दंगे करवाने का काम किया है। अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल अखबारों में अपनी फोटो वाला विज्ञापन देकर बधाई दे रहे हैं। अरे आपने कौन सा काम पूरा कर लिया, ये तो बताइए। 5 साल सरकार चलाने के बाद आप अब कामों को शुरु कर रहे हैं। अमित शाह ने अपने भाषण में सिख दंगा का भी जिक्र किया और कांग्रेस सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि 1984 में सिखों का नरसंहार हुआ। कई सिख भाई-बहनों का कत्लेआम कर दिया। कांग्रेस की सरकारें उनके घावों पर मरहम नहीं लगाती थी। मोदी सरकार ने हर पीड़ित को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा दिया और जो दोषी थे उन्हें जेल की सलाखों के पीछे डालने का काम किया।

16-12-2019
बिना अनुमति कैंपस में घुसी पुलिस, दर्ज कराएंगे केस दर्ज: जामिया वाइस चांसलर

 नई दिल्ली। जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर नजमा अख्तर ने विश्वविद्यालय कैंपस में हुई पुलिस कार्रवाई की निंदा करते हुए पूरे घटनाक्रम पर दुःख जताया है। सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए जामिया की वीसी ने कहा,'पुलिस बिना इजाजत यूनिवर्सिटी कैंपस में घुसी थी। इसके बाद लाइब्रेरी में लाठीचार्ज किया गया। यूनिवर्सिटी कैंपस को काफी नुकसान पहुंचाया गया। पुलिस ने जामिया गेट पर बैरिकेड लगाए गए। कैंपस में जबरन घुसने पर पुलिस के खिलाफ केस दर्ज कराएंगे।' इस दौरान उन्होंने इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की भी मांग की है। साथ उन्होंने कहा कि जामिया में हुई हिंसा में किसी भी स्टूडेंट की मौत नहीं हुई है। अफवाहों पर ध्यान नहीं दें, जामिया का नाम बदनाम नहीं किया जाए।

24-11-2019
शाहनवाज हुसैन ने कहा-मोदी-अमित शाह हैं तो सब मुमकिन है!

 नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार बनने के बाद हो रहे तमाम सियासी उथल-पुथल के बावजूद भारतीय जनता पार्टी के नेता पूरे आत्मविश्वास से लबरेज दिख रहे हैं। समस्तीपुर में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कार्यकर्ताओं को विक्ट्री का निशान दिखाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी विधानसभा के फ्लोर पर आराम से बहुमत साबित करेगी। हुसैन ने कहा कि अगर  शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस वाले अपने आप को राजनीतिक पंडित समझते होंगे तो उन्हें समझना चाहिए कि यहां भी नरेंद्र मोदी और अमित शाह हैं और मोदी-अमित शाह हैं तो सब मुमकिन है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी से सवाल करते हुए पूछा कि कांग्रेस पार्टी यह बताए कि अब शिवसेना के साथ जाने पर वो जय भवानी, जय शिवाजी बोलेगी कि नहीं ? कांग्रेस पार्टी यह बताए कि वो वीर सावरकर पर गर्व करेगी कि नहीं? कांग्रेस पार्टी यह बताए कि बाला साहब ठाकरे का जो विचार कांग्रेस के प्रति था उन विचारों से सहमत होगी कि नहीं ?  उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी भ्रष्टाचार के साथ कभी भी समझौता नहीं करेगी और बिहार में पूरी चट्टानी एकता के साथ नीतीश कुमार के साथ खड़ी है और आगामी विधानसभा चुनाव में फिर से नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाएंगे, यह वचन है। एनआरसी के मुद्दे पर हुसैन ने कहा कि एनआरसी पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और आजसू के बीच जो निर्णय समझौता हुए उसके आधार पर है। उन्होंने साफ  किया कि वे बांग्लादेशी घुसपैठियों के खिलाफ  है किसी समाज के खिलाफ  नहीं है।

08-10-2019
तेज हुई व्यापारिक जंग, अमेरिका ने किया चीन की 28 संस्थाओं को ब्लैक लिस्ट

 नई दिल्ली। अमेरिकी वाणिज्य मंत्रालय ने चीन के अशांत शिनजियांग क्षेत्र में उइगर मुसलमानों और अन्य अल्पसंख्यकों को निशाना बनाने तथा उनके साथ दुर्व्यवहार करने के मामले में चीन की 28 संस्थाओं को ब्लैक लिस्ट में डाला दिया। अमेरिका के वाणिज्य मंत्री विल्बर रोस ने इस फैसले की घोषणा की। इससे ये संस्थाएं अब अमेरिकी सामान नहीं खरीद पाएंगी। माना जा रहा है कि इससे दोनों देशों के बीच व्यापारिक जंग और तेज होने जा रही है। रॉस ने कहा कि अमेरिका ‘चीन के भीतर जातीय अल्पसंख्यकों के क्रूर दमन को बर्दाश्त नहीं करता है और ना ही करेगा।’ अमेरिकी फेडरल रजिस्टर में अद्यतन की गई जानकारी के अनुसार काली सूची में डाली कई संस्थाओं में वीडियो निगरानी कम्पनी ‘हिकविजन’, कृत्रिम मेधा कम्पनियां ‘मेग्वी टेक्नोलॉजी’ और ‘सेंस टाइम’ शामिल हैं।
एशियन इकॉनोमिक सेंटर फॉर स्ट्रेटेजिक एंड इंटरनेशनल स्टडीज के वरिष्ठ सलाहकार मैथ्यू गुडमैन ने कहा, ‘मुझे लगता है कि इस सप्ताह यह चर्चाओं को जटिल बनाने वाला है। समय चीनियों के लिए चिंताजनक होने वाला है। द वॉल स्ट्रीट जनरल में छपी एक खबर के मुताबिक ब्लैक लिस्ट में जिन संस्थानों को शामिल किया गया है उनमें हिकविजन के अलावा मेगवी टेक्नोलॉजी, सेंस टाइम ग्रुप लिमिटेड शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक अमेरिका चीनी कंपनी डाहुआ टेक्नोलॉजी कंपनी, जियामी मिया पिको सूचना कंपनी, यितु टेक्नोलॉजीज एंड यिक्सिन साइंस एंड टेक्नोलॉजी कंपनी, कॉमर्स डिपार्टमेंट के साथ-साथ झिंजियांग पब्लिक सिक्योरिटी ब्यूरो और 19 मातहत संस्थाओं इस सूची में शामिल करेगा। एक दस्तावेज में कहा गया कि नई नीतियों को इस सप्ताह के आखिर तक प्रभावी रूप से लागू किया जाएगा।।

 

25-09-2019
हनी ट्रैप में छत्तीसगढ़ का नाम आने पर बोले मरकाम, भाजपा ने शराब और शबाब पर ही दिया ध्यान

रायपुर। नई दिल्ली रवाना होने के पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बड़ा बयान दिया है। पीसीसी चीफ ने माना विमानतल पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश में 15 सालों तक भाजपा की सरकार रही। इस दौरान सरकार केवल शराब और शबाब में डूबी रही, इससे छत्तीसगढ़ की बदनामी हो रही है। बता दें कि मध्यप्रदेश में उजागर हुए हनी ट्रैप मामले का कनेक्शन छत्तीसगढ़ से भी जुड़ने की बात सामने आई है। हनी ट्रैप मामला उजागर होने के बाद छत्तीसगढ़ में राजनीति गरमा गई है। कांग्रेस ने जहां इस मामले में कार्रवाई की बात कही है तो भाजपा जांच की बात कह रही है।  मंगलवार को कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने राजीव भवन में पत्रकारवार्ता में कहा था कि मामला बहुत गंभीर है। छत्तीसगढ़ से भी लिंक जुड़ रहा है।

छत्तीसगढ़ से कुछ मंत्री और अधिकारियों के नाम शामिल हैं, लेकिन नाम अभी उजागर नहीं हुए हैं। यदि जांच में कोई तथ्य उजागर होते हैं तो ना केवल कार्रवाई बल्कि कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मंगलवार को मामले में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने गरियाबंद में कहा था कि मामले में छत्तीसगढ़ से नाम जुड़ने पर किसी को भी बचाने का सवाल ही नहीं है। मध्यप्रदेश पुलिस छत्तीसगढ़ आकर जांच करती है तो उनका पूरा सहयोग किया जाएगा। पुलिस और कानून को उनका कार्य करने दिया जाएगा और किसी भी प्रकार का हस्तक्षेप नहीं होगा।

16-09-2019
आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को नवाजा गया काम्पटन-मिलर मेडल से

 नई दिल्ली। एशेज सीरीज-2019 में 110 के औसत से पांच मैचों की सात पारियों में 774 रन बनाने वाले आस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को प्रतिष्ठित काम्पटन-मिलर मेडल से नवाजा गया। खास बात यह है कि स्मिथ लगातार दूसरी बार यह मेडल हासिल करने में सफल रहे हैं। स्मिथ सिर में चोट के कारण इस साल की सीरीज में एक मैच में नहीं खेले थे। बावजूद इसके वह सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।
आस्ट्रेलिया को हालांकि द ओवल मैदान पर खेले गए पांचवें और अंतिम मैच में 135 रनों की हार मिली लेकिन यह सीरीज स्मिथ के लिए कई अच्छी यादें लेकर आई। स्मिथ ने इस सीरीज में तीन शतक और तीन अर्धशतक लगाए। सात पारियों में उन्होंने 144, 141, 92, 211, 82 और 23 का स्कोर खेला।
वह किसी एक एशेज सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में पांचवें स्थान पर आ गए हैं। स्मिथ के अलावा डान ब्रैडमैन ने 1930 में 974 रन, वाली हेमंड ने 1928 में 905 रन, मार्क टेलर ने 1989 में 839 रन, ब्रैडमैन ने 1936 में 810 रन बनाए हैं।
मैच के बाद स्मिथ ने कहा, “इंग्लैंड में बीते दो महीने शानदार रहे। यहां बेहतरीन क्रिकेट खेली गई। मुझे टीम के लिए परफार्म करने का गर्व है। इस सीरीज से कुछ बेहतरीन खिलाड़ी निकले। मैथ्यू वेड ने साबित किया कि वह काफी कठिन मिट्टी से बने हैं और इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर बेहतरीन खोज रहे। आर्चर ने आईपीएल के बीते सीजन में अपने लक्षण दिखा दिए थे। वह स्पेशल टैलेंट हैं और उनका भविष्य काफी उज्जवल है।”

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804