GLIBS
31-08-2021
श्रीनाथ नाम से चला रहा था डोसा कार्नर, उपद्रवियों ने मुस्लिम युवक की कर दी पिटाई

मथुरा/रायपुर। उत्तरप्रदेश में एक मुस्लिम युवक श्रीनाथ के नाम पर डोसा सेंटर चला रहा था। इसके बाद कुछ लोगों ने ऐतराज जताते हुए वहां तोड़फोड़ कर दी थी। घटना के बाद दुकानदार इरफान खान ने अपने डोसा सेंटर का नाम बदलकर अमरीकन डोसा कार्नर कर दिया है। हालांकि तोड़फोड़ के मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

21-08-2021
Breaking: युवती ने ट्रेनी एसडीओ के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर, कहा-शादी का झांसा देकर कर रहा था दैहिक शोषण 

बिलासपुर/ रायपुर। शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। दरअसल ट्रेनी एसडीओ पर एक युवती ने आरोप लगाया है कि उसने शादी का झांसा देकर युवती के साथ दुष्कर्म की घटना को कई बार अंजाम दिया। युवती की शिकायत पर सरकंडा थाना पुलिस ने वन अधिकारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है। आरोपी वन अधिकारी का नाम मानवेद्र मारकंडे है।

20-08-2021
पीडीएस चावल मामले में एफआईआर की मांग, भाजपा नेताओं ने एसपी को सौंपा ज्ञापन

बिलासपुर। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने बिल्हा क्षेत्र में भारी मात्रा में पीडीएस का चावल पकड़े जाने पर कांग्रेसियों को घेरा है। उन्होंने पीडीएस योजना में सोसाइटियों में कांग्रेसियों के संरक्षण का आरोप लगाया है। शुक्रवार को उन्होंने एसपी को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश में गरीबों को पीडीएस योजना के अंतर्गत बांटे जाने वाले चावल को विभिन्न सोसाइटी में कांग्रेस नेताओं का संरक्षण है। सोसायटियों से पीडीएस की चोरी का चावल एवं पीडीएस के अंतर्गत वितरित किए जाने वाले चावल को बिल्हा नगर में कांग्रेस नेता ने बड़ी मात्रा में खरीदी की गई, जिसका खुलासा पुलिस की विशेष टीम ने किया। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि कांग्रेस के जिला पदाधिकारी के निर्देश पर खरीदी विगत लगभग एक वर्ष से की जा रही थी। शासन के दबाव से ही जब्ती चावल की मात्रा घटाई गई। उन्होंने कहा कि इस मामले में मिल संचालक के खिलाफ अपराध दर्ज नहीं किया गया। उन्होंने एसपी से मिल संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कौशिक ने कहा कि तीन दिन के अन्दर कार्यवाही नहीं की गई तो आंदोलन किया जाएगा।

 

16-08-2021
ऑटो ड्राइवर को दिल दे बैठी युवती, शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म, अब फरार

रायपुर। राजधानी में 28 वर्षीय युवती को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। दरअसल युवती ने माना थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि उसके प्रेमी ने उसके साथ दुष्कर्म किया है और अब प्रेमी फरार हो गया है। पुलिस ने युवती की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर आरोपी युवक की खोजबीन शुरू कर दी है।

ये है पूरा मामला : 

साल 2019 में तेलीबांधा में रहने वाली युवती अक्सर बोरियाकला से तेलीबांधा आना-जाना करती थी। सुनील चेलक जो पेशे से एक ऑटो ड्राइवर है, माना के टेमरी इलाके में रहता है। बोरियाकला और तेलीबांधा के बीच लोगों को लाने ले जाने का काम ऑटो से जरिए करता था। युवती सुनील को दिल दे बैठी जिसके बाद आरोपी सुनील ने शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।

14-08-2021
शराब दुकान में 15 लाख रुपए का गबन, दो सेल्समैन गिरफ्तार

रायपुर। शहर के तेलीबांधा शराब दुकान में 15 लाख रुपए की राशि गबन का मामला सामने आया है। दरअसल दो कर्मचारियों ने यह राशि गबन कर लिया। मामला 2021 जनवरी का है। जांच के बाद कंपनी के मैनेजर की ओर से तेलीबांधा थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। बता दें कि सीएमएस कंपनी के मैनेजर परितोष बनर्जी की शिकायत पर पुलिस ने दोनों सेल्समैन को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों ने प्रीमियम व एफएल शराब की 19 व 21 जनवरी को 15 लाख रुपए गबन कर लिए थे। बहरहाल पुलिस ने दोनों आरोपी रोहित साहू और अजय भोई को गिरफ्तार कर लिया है।

23-07-2021
3 लाख से अधिक का किराया दिए बगैर फरार हुआ दुकानदार, नगर निगम ने कराई एफआईआर

दुर्गं। नगर निगम का किराया दिए बगैर व्यवसायी फरार हो गया। इस पर नगर निगम दुर्ग ने एफआईआर दर्ज कराई है। दरअसल नगर निगम वार्ड क्रमांक 29 राजेन्द्र पार्क स्थित जीई रोड मुख्य मार्ग पर लूट लो सेल के मालिक इमरान बबला को 1505 वर्ग फिट की अस्थायी दुकान लगाने की अनुमति दी गई थी। दुकानदार ने 1904 वर्ग फीट में दुकान लगाई थी। अतिरिक्त भूमि का लीज अवधि के प्रारंभ से किराया और जून 2020 के बाद का किराया लगभग 3,36,000 रुपए नहीं पटाया। लूट लो सेल के मालिक ने निगम को पैसा नहीं पटाया और फरार हो गया। निगमायुक्त हरेश मंडावी के निर्देश पर भवन अधिकारी व नोडल अधिकारी बाजार विभाग प्रकाशचंद थावनी ने दुर्ग थाना में फरार हुए व्यवसायी मालिक इमरान बबला के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है।

 

22-07-2021
मुंगेली नगर पालिका में हुए फर्जी वाडे पर सभी दोषियों के खिलाफ एफआईआर करने कलेक्टर ने जारी किया आदेश

मुंगेली। कलेक्टर अजीत वसंत ने नगर पालिका में हुए फर्जी वाडे पर सभी दोषियों के खिलाफ एफआईआर जारी करने का आदेश जारी कर दिया है। वही अब इस बात को लेकर सुगबुगाहट सामने आने लगी है कि अनुविभागिय अधिकारी मुंगेली को जांच प्रभारी बनाया गया था। नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत कराए गए कार्यों में लगातार भ्रष्टाचार की शिकायते सामने आने के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर ने अनुविभागिय अधिकारी को जांच टीम गठित कर जांच का आदेश जारी किया था। इसके बाद अनुविभागिय अधिकारी ने मौके पर पहुंच कर स्थल का निरिक्षण कर रिर्पोट कलेक्टर को सौंपा। इस पर कलेक्टर ने संबंधित व्यक्तियों को शोकाज नोटिस जारी कर 7 दिनों के अंदर स्पष्टिकरण देने का निर्देश दिया है। समयावधि पर जवाब प्रस्तुत नहीं करने पर एकतरफा कार्रवाई की जाएगी। इस पर संतोष प्रद जवाब न मिलने के कारण कलेक्टर ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को सभी व्यक्तियों पर एफआईआर करने के आदेश जारी किए।

ज्ञात हो कि स्वतंत्र मिश्रा अध्यक्ष, शहर कांग्रेस कमेटी मुंगेली एवं जनप्रतिनिधियों की ओर से शिकायत करते हुए कहा गया था कि मुंगेली नगर पालिका परिषद की ओर से परमहंस वार्ड में 17 लाख की लागत से नाली निर्माण कार्य होना था। इसका निर्माण कार्य ठेकेदार सोफिया कंस्ट्रकशन से कराया जाना था। इसका सत्यापन, प्रभारी उप अभियंता जोयस तिग्गा ने किया था। इस पर बिना नाली निर्माण हुए तत्कालीन प्रभारी सीएमओ विकास पाटले एवं नगर पालिका परिषद मुंगेली के अध्यक्ष संतूलाल सोनकर के संयुक्त हस्ताक्षर से 19 फरवारी को 13,12,818 रुपए का भुगतान षड़यंत्र कर किया गया। इस पर कलेक्टर ने संज्ञान लेते हुए संबंधितों को कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पस्टिकरण मांगा है एवं समय पर स्पस्टिकरण नहीं देने पर एकतरफा कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

25-06-2021
चाइल्ड पोर्न मामले में एक और एफआईआर, एनसीआरबी ने भेजी ​थी रिपोर्ट

रायपुर। राजधानी के माना थाने में चाइल्ड पोर्न के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। नेशनल क्राइम ब्यूरो की रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश कुमार सेन के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। दरअसल आरोपी ने 22 जून 2020 को सोशल मीडिया में बच्चों से संबंधित अश्लील फोटो वायरल किया था। एनसीआरबी को इसकी डिटेल मिली थी। छत्तीसगढ़ को इन नंबरों के आधार पर जांच रिपोर्ट भेजी गई थी, जिसकी पूरी जांच के बाद ही एफआईआर की गई है।

17-06-2021
योग गुरु बाबा रामदेव के खिलाफ रायपुर के सिविल लाइन थाने में एफआईआर दर्ज

रायपुर। पूरी दुनिया में योग का लोहा मनवा चुके बाबा रामदेव की मुश्किले कम नहीं होती दिख रही है। ताजा मामला छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर का है। यहां बाबा रामदेव का पूरा नाम योग गुरु राम कृष्ण यादव उर्फ बाबा रामदेव के खिलाफ मइंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की शिकायत पर एफआईआर दर्ज किया गया है। सिविल लाइन थाना में बाबा रामदेव के खिलाफ धारा विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। 26 मई को आईएमए पदाधिकारियों की ओर से दिए गए आवेदन में कहा था कि रामकृष्ण यादव उर्फ बाबा रामदेव वल्द रामनिवास यादव स्थाई पता सैय्यद अलीपुर कस्बा नांगल चौधरी जिला महेन्द्रगढ हरियाणा अस्थायी पता पतंजलि योगपीठ, महर्षि दयानंद ग्राम, दिल्ली- हरिद्वार नेशनल हाइवे नियर बहदरबाद हरिद्वार (उत्तराखंड) की ओर सेचिकित्सक समुदाय और कोरोना संक्रमण काल के दौरान दवाइयों के बारे मे दुष्प्रचार, केंद्रीय महामारी एक्ट का उल्लघंन, विद्वेष की भावना से भ्रम फैलाने, आम जनता और स्वास्थय सेवाओं से जुड़े लोगों की जानमाल को खतरे में डालने के संबंध में बयान दिया था। इसके बाद पुलिस ने शिकायत पत्र जांच पर पाया गया कि छग शासन के आदेश पर विभिन्न धाराओं तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 और महामारी अधिनियम का स्पष्ट उल्लघंन पाए जाने से धारा सदर का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

06-06-2021
राहत सामग्री चुराने के आरोप में सुवेंदु अधिकारी व उनके भाई के खिलाफ एफआईआर दर्ज

कोलकाता/रायपुर। पश्चिम बंगाल में भाजपा विधायक और नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी व उनके भाई के खिलाफ कांठी पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई। बता दें कि दोनों के खिलाफ कांठी म्युनिसिपालिटी से राहत सामग्री चुराने के आरोप में केस दर्ज किया गया है।

29-05-2021
अपमानजनक टिप्पणी करने पर अभिनेत्री मुनमुन दत्ता पर दर्ज हुई एफआईआर

मुंबई। पुलिस ने एक समुदाय के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणी के लिए टेलीविजन अभिनेत्री मुनमुन दत्ता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। एक अधिकारी ने शनिवार को इस बारे में जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि मामला ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की अभिनेत्री द्वारा सोशल मीडिया पर 9 मई को मेकअप के संबंध में एक वीडियो पोस्ट किया था,जिसमें उन्होंने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया,‘समुदाय के नेता और एक राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता ने गोरेगांव पुलिस थाने में 12 मई को दी गई शिकायत के आधार पर दत्ता के खिलाफ 26 मई को मामला दर्ज किया गया।’ उन्होंने कहा कि चूंकि अभिनेत्री अंबोली पुलिस थाना क्षेत्र में रहती हैं इसलिए शिकायत उक्त पुलिस थाने को भेज दी गई। जांच के बाद अभिनेत्री के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। अधिकारी ने बताया कि अभिनेत्री के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं 295 (ए) (किसी भी वर्ग के धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान कर उसकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इरादे से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण किया गया कार्य) और अनुसूचित जाति एवं जनजाति अधिनियम की धारा तीन के तहत मामला दर्ज किया गया है। टिप्पणी के बाद अभिनेत्री की काफी आलोचना हुई थी,जिसके बाद 10 मई को उन्होंने माफी भी मांगी थी। उन्होंने कहा था कि अलग भाषायी परिवेश से होने के कारण उक्त शब्द के अर्थ से वह अनजान थीं। इससे पहले अभिनेत्री के खिलाफ ऐसे ही मामले हरियाणा, मध्यप्रदेश और गुजरात में भी दर्ज हुए हैं।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804