GLIBS
08-09-2020
विकास उपाध्याय प्रदेश के पहले 'फीवर क्लीनिक' का कल करेंगे शुभारंभ,एलईडी से लैस 5 गाड़ियां करेंगी लोगों को जागरुक  

रायपुर।। संसदीय सचिव विकास उपाध्याय रायपुर में बढ़ते कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए हर स्तर पर इसे रोकने काम कर रहे हैं। उन्होंने मंगलवार को 5 एलईडी से लैस 5 गाड़ियों की जागरुकता लाने झंडी दिखाकर शुरुआत की। विकास उपाध्याय पूरे प्रदेश में पहले फीवर क्लीनिक की शुरुआत अपने विधानसभा से बुधवार से करने जा रहे हैं। इस क्लीनिक में कोविड-19 के प्रारंभिक लक्षण से संबंधित जांच कर मुफ्त में दवाई का वितरण किया जाएगा। इसकी शुरुआत पहले 2 वार्डों से की जा रही है,इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से इसके सार्थक परिणाम की चर्चा कर पूरे वार्डों में शुरुआत करने की योजना है। इस क्लीनिक में सर्दी,जुकाम व बुखार की जांच की जाएगी। विकास उपाध्याय ने ई-रिक्शा के माध्यम से आयुर्वेद काढ़ा वितरण का काम भी सोमवार से ही शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस क्लीनिक में प्रारंभिक जांच से कोई व्यक्ति संक्रमित है या संक्रमित होने की स्थिति में आ गया है,उसे बुखार या सर्दी जुकाम है,पता चलने पर दवाई दी जाएगी। सामान्य व्यक्ति जिसे थोड़ी भी अपनी शारीरिक स्वस्थता को लेकर बदलाव महसूस कर रहा है वह इस क्लिनिक में आकर दवाई मुफ्त में ले सकता है।

विकास उपाध्याय ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल वार्ड क्रमांक 25 के साहू भवन और ठक्कर बापा वार्ड क्रमांक17 कर्मा विद्यालय, दीक्षा नगर, गुढ़ियारी में क्लिनिक की शुरुआत की जा रही है। इसकी सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। इस फीवर क्लीनिक में वार्ड का कोई भी व्यक्ति जिसे बुखार, सर्दी जुकाम की आशंका हो आवश्यक जांच कराकर संक्रमण को रोकने जरूरी दवाई ले सकता है। अपने तरह के इस  फीवर क्लीनिक में जांच को लेकर लैब के साथ आक्सीमीटर, थमार्मीटर, पीपीई कीट और इसके रोकथाम के लिए आवश्यक दवाईयां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध रहेंगी। इस क्लीनिक में आने वाले सभी व्यक्तियों की जांच करने विशेषज्ञ, चिकित्सक और लैब टैक्निशियन मौके पर ही पूरे समय उपलब्ध रहेंगे। विकास उपाध्याय ने कहा कि उन सभी व्यक्तियों को इसका लाभ मिलेगा, जिनकों यह शिकायत है कि उनकी शिकायतों पर स्वास्थ्य विभाग ध्यान नहीं देता। संबंधित चिकित्सक किसी तरह की जांच करने से बचते हैं। इस तरह के जांच से प्रारंभिक लक्षण वाले मरीजों को चिन्हांकित करने मदद मिलेगी, जिन्हें आवश्यक संक्रमण पूर्व दवाई के आवश्यक डोज देकर रोकने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि, इसके सार्थक परिणाम आते हैं, तो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को रिपोर्ट प्रस्तुत कर पूरे 70 वार्डों में इसकी शुरुआत अविलंब की जाएगी।

 

20-08-2020
फरार शातिर चोर  गिरफ्तार,एलईडी,कैमरा जब्त

राजनांदगांव। फरार शातिर चोर गोकुल कुंभकार उर्फ नानू निवासी डोंगरगढ़ को थाना प्रभारी अलेक्जेंडर कीरो के नेतृत्व में पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है। गोकुल अपने साथियोँ के साथ सूने घरोँ में चोरी की वारदात को अंजाम देता था। साकेत कुमार सोनी व भारती साहू ने अलग-अलग रिपोर्ट लिखाई थी कि उनके घर में चोरी हुई है। शक के आधार पर जब पतासाजी की गई तो गोकुल फरार था। गुरुवार को पुलिस ने सूचना पर उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने जुर्म कबूल कर लिया। उसकी निशानदेही पर एलईडी, कैमरा जब्त किया गया। आरोपी को धारा 457 व 380 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर न्यायालय में पेश किया गया।

 

18-09-2019
एलसीडी,एलईडी होंगे सस्ते, पैनल पर आयात शुल्क हटा

नई दिल्ली। देश भर में अब एलईडी टीवी और एलसीडी सस्ते हो जाएंगे। वित्त मंत्रालय की ओर से जारी नोटिफिकेशन में ओपन सेल एलईडी टीवी पैनल पर आयात शुल्क को 5 फीसदी से घटाकर शून्य कर दिया है। बीती रात इसका नोटिफिकेशन जारी किया गया है। सरकार के इस फैसले से टीवी सस्ते हो जाएंगे। क्योंकि देश में बिकने वाले 60-65 प्रतिशत टीवी यहीं बनाए जाते हैं, जिनके लिए कंपनियां पैनल आयात करती हैं। इस पर उन्हें 5% आयात शुल्क देना पड़ता था। सरकार की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि एलसीडी, एलईडी टीवी के लिए ओपन सेल (15.6 इंच या ज्यादा) पैनल पर आयात शुल्क को तक्काल प्रभाव से शून्य किया जाता है।  यह भी साफ कर दिया गया है कि एलसीडी और एलईडी टीवी पैनल्स की मैन्युफैक्चरिंग के लिए इस्तेमाल होने वाले सामानों पर पहले की तरह आयात शुल्क नहीं लगेगा। अभी 32 इंच तक के टेलिविजन पर 18% जीएसटी लगता है, जबकि इससे बड़े टेलिविजन पर 28 पर्सेंट टैक्स लगता है।

20-04-2019
राहुल गांधी की सभा से पहले भिलाई में आंधी-तूफान, उड़ा पंडाल, एलईडी स्क्रीन गिरी

भिलाई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को प्रदेश में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे हैं। बिलासपुर के सकरी में जनसभा के बाद भिलाई में राहुल गांधी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। लेकिन मौसम का मिजाज बदलने के कारण राहुल गांधी की होने वाले सभा स्थल पर लगा पंडाल, एलईडी स्क्रीन गिर गई है। भिलाई में दशहरा मैदान में राहुल गांधी की सभा होनी थी, जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई थी। शाम को चली तेज हवाओं ने अव्यवस्थित कर दिया है। करीब 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं ने दशहरा मैदान में लगे पंडाल को हवा में उड़ा दिया। कई जगह पर एलईडी स्क्रीन लगाई गई थी वह भी हवा में उड़कर गिर गई।

हालांकि मौसम शांत होने के बाद फिर पंडाल को व्यवस्थित किया गया।  

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804