GLIBS
जनसंपर्क यात्रा में स्कूली बच्चों का उपयोग, हुई शिकायत 

धमतरी। भाजपा के जनसंपर्क यात्रा में स्कूली बच्चों के द्वारा बैंड बाजा बजवाने की शिकायत एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने अपर कलेक्टर के आर ओगरे को ज्ञापन सौंपा।एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने बताया कि भाजपा की जनसंपर्क यात्रा इन दिनों गांव में चल रही है इसी सिलसिले में यात्रा मुजगहन रत्नाबांधा रोड में निकाली गई थी जिसमें वहां के विद्यालय के छात्रों से बैंड बाजा बजा कर उसे घुमाया जा रहा था ।जो कि विद्यार्थी शाला गणवेश में दिखाई दिया ।इस तरह बाल श्रम करवाया गया ।बाल श्रम एक्ट 1986 के तहत जिन्होंने इस तरह का अपराध किया है उसके ऊपर कार्यवाही की जाए एवं शिक्षा का अधिकार अनुच्छेद 21 के तहत उन्हें शिक्षा के लिए प्रेरित किया जाए। जल्द से जल्द दोषियों के ऊपर कार्यवाही की जाए अन्यथा एनएसयूआई उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगी। पदाधिकारियों ने यह भी बताया कि जब इसके फोटो और वीडियो Facebook में डाले गए भाजपा के तथाकथित कार्यकर्ताओं ने गाली गलौज की और धमकी दे दिया जिसकी शिकायत पुलिस से की जाएगी शिक्षा अधिकारी श्रम विभाग के पत्र को ADM को सौंपा गया ज्ञापन सौंपने वालों में जिला अध्यक्ष गौतम वाधवानी देवेंद्र देवांगन कृष्ण कुमार मरकाम प्रलव राजपूत राजा देवांगन ऋषि साहू कुलेश्वर देवांगन विशु देवांगन पुष्पेंद्र साहू थे ।इस संबंध में एडीएम ने कहा कि दोनों आवेदनों को संबंधित विभाग में भेजकर जांच की जाएगी उसके बाद आगे की कार्यवाही होगी।

जनसंपर्क यात्रा समापन समारोह में शामिल हुए, कई बड़े नेता

चांपा जांजगीर। सांसद कमला देवी पाटले विधानसभा अकलतरा में लिखमानिया धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम जनसंपर्क यात्रा समापन समारोह में शामिल रहीं। इस अवसर पर ज्योतिनंद दुबे (प्रभारी विधानसभा), नारायण चंदेल (पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष),  अमर सुल्तानिया (महामंत्री भाजपा), छतराम देवांगन (पूर्व विधायक),  सौरभ सिंह (पूर्व विधायक),  जवाहर दुबे (पूर्व विधायक),  राजकुमार शर्मा (पूर्व जिलाध्यक्ष), दिनेश सिंह राजेस्वर पाटले (मंडल अध्यक्ष),  मनोज मिश्रा (मंडल अध्यक्ष), इमरान खान (उपाध्यक्ष न.पां अकलतरा),  महादेव नेताम (मंडल अध्यक्ष), मेश वैष्णव (मंडल अध्यक्ष),  महेंद्र दुबे (मंडल अध्यक्ष),  चुनीलाल (वरिष्ठ कार्यकर्ता), जमुना देवी रात्रे (अध्यक्ष न.पं.बलौदा), कल्याणी साहू (सदस्य जि.प.), रत्नी देवी देवांगन , कृष्ण कुमार सिंह (वरिष्ठ नेता ),  सुमित प्रताप सिंह  (कार्यकर्ता), पेश जैन , कमलेश जांगड़े (महिला मोर्चा) सहित भारी संख्या में कार्यकर्तागण, युवामोर्चा, महिला मोर्चा भारी संख्या में उपस्थित थे।

 

जनसंर्पक यात्रा डॉ. रमन सिंह को फिर से मुख्यमंत्री बनाने के बाद समाप्त होगी- छगनलाल मूंदड़ा

रायपुर। आज जनसंपर्क यात्रा मोहला मानपुर के ग्राम मीडिंग पिडिंग (धुर्रे) एवं मोहला मुख्यालय के हर एक वार्ड में पहुंची। जनसंपर्क यात्रा का विभिन्न स्थानों पर ग्रामीणजनों द्वारा गर्मजोशी से स्वागत अभिनंदन किया गया । इस अवसर पर जिला राजनांदगांव एवं मोहला मानपुर विधानसभा प्रभारी छगनलाल मूंदड़ा ने उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार तथा राज्य शासन की विभिन्ना योजनाओ की विस्तृत जानकारी उपस्थितजनों को दी तथा उनके लाभो से अवगत कराया, साथ ही उन्होंने कहा कि अभी तक यात्रा का जनसंपर्क मुख्य मार्गो तक हुवा है तथा अब ये भारतीय जनता पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता की ज़िम्मेदारी है कि सभी क्षेत्रों के हर गली तथा हर घर तक जनसंपर्क करें तथा कहा कि अब इस जनसंपर्क यात्रा का समापन डॉ. रमन सिंह को फिर से मुख्यमंत्री बनाने के बाद ही होगा ।

मूंदड़ा ने कहा कि डॉ. रमन सिंह इस प्रदेश के मुख्यमंत्री है  इसीलिए इन योजनाओं का लाभ गांव, गरीब एवं किसानों को मिल रहा है । पूर्व विधायक संजीव शाह, यात्रा प्रभारी शशिकांत द्विवेदी, जिला मंत्री कंचनमाला भूआरे, नम्रता सिंह ,मानपुर मंडल अध्यक्ष मदन साहू ने भी अपने उद्बोधन में शासन की महिला सशक्तिकरण, उज्जवल योजना,  शिक्षा संबंधी आदि योजनाओ की विस्तृत जानकारी उपस्थितजनों को दी । मोहला मंडल अध्यक्ष रमेश हेडामे ने अपने उद्बोधन में विशेषतौर पर सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया । उपस्थित सभी आमजनता एवं कार्यकर्ताओं ने आगमी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने का प्रण लिया तथा मोहला मानपुर के प्रत्याशी को रिकॉर्ड मतों से जीत दिलाने का भरोसा दिलाया ।

इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि खोरबहराराम यादव, शिवचरण अमरिया, मानपुर सरपंच भोजेश शाह मंडावी, शिवप्रकाश शर्मा, कार्य विस्तारक मनोज ध्रुव, तुकाराम सहारे, धरमूराम भूआरे, टेकराम भंडारी, शशिकला मंडावी, योगेन्द्र हिडामे, योगेश खत्री, सलभाम सलामे, हेमलता ठाकुर, नरसिंह भंडारी, लखन सलामे, एल्डरमैन यादव, प्रकाश मिश्रा, सुदर्शन खिलवोर, शेखर दास मानिकपुरी, संजू राणा, दर्शन पुजारी, ओमप्रकाश चांडक, हनीफ कुरैशी, आदिल खान, सचिन जैन, बलदाऊ ठाकुर, उदिराम मानकर, पालराखंन यदु, सगुना नायक, परमेश्वर ठाकुर, रामलाल तारम, डॉ. विजय शंकर मंडावी, विजय जंघेल, संतराम साहू, आशाराम पगौरी, दरबार भुआर्थ, चैतराम जुर्रा सहित काफी संख्या में ग्रामीणजन एवं कार्यकर्तागण उपस्थित थे ।

पांच हजार की संख्या के साथ निकली मूणत की जनसंपर्क यात्रा

रायपुर। लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत ने शुक्रवार को  दोपहर 3 बजे हजारों की संख्या के साथ तेलघानी नाका चौक से लगभग 12 किमी की शहर में यात्रा तय करते हुए दशहरा मैदान चौबे कालोनी तक जनसंपर्क किया। इस दौरान उनके साथ समर्थकों एवं कार्यकर्ताओं की लगभग पांच हजार से अधिक की संख्या चल रही थी। एक तरह से पश्चिम विधानसभा की सड़कें मूणत के स्वागत सत्कार के लिए अटी पड़ी थी। कई जगहों पर स्वागत मंच बनाये गये थे विभिन्न सामाजिक एवं व्यापारिक संगठन भी राजेश मूणत के स्वागत के लिए चढ-बढ़कर आगे आये। कहीं फूल-मालाओं से उन्हें लाद दिया गया तो कहीं पुष्प वर्षा की गई। लगभग सभी जगह चैक चैराहों सड़कों में उनके समर्थक चाहने वालों ने आतिशबाजी की तो कई जगहों पर रैली में चलने वाले लोगों के लिए ठंडा पेय भी समाजसेवी संगठनों ने रखा। 

सामाजिक एवं व्यापारिक संगठनों ने किया मूणत का स्वागत 

तेलघानी नाका व्यापारी संघ, नागो राव इंजीनियरिंग के नेतृत्व में सैकड़ों व्यापरियों के साथ राजेश मूणत का प्रारंभिक अभिनंदन करते हुए उन्हें चौथी पारी मे भी विजयी होने की शुभकानाएं दी। जैसे ही रैली आगे बढ़ी प्रभात टाॅकीज रोड में बारदाना व्यापारी संघ ने भी उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। आगे बढ़ते ही रैली राठौर चौक पहुंची खंडेलवाल समाज, राठौर समाज, गंज डबरी व्यापारी संघ ने 51 किलो वजन की फूल माला के साथ उनका अभिनंदन किया। आतिशबाजी, ढोल नंगाड़ों के साथ काफिला रामसागर पारा, बढ़ई पारा की ओर बढ़ा इस दौरान  मूणत एक-एक दुकानों के मालिकों कर्मचारियों से व्यक्तिगत रूप से मिलकर उनका आशीर्वाद लिया। जैसे ही बढ़ई पारा ललिता चैक में रैली पहुंची विश्वकर्मा समाज ने भव्य आतिशबाजी एवं पुष्पा वर्षा एवं मिठाई खिलाकर राजेश मूणत जी का अभिनंदन किया। हांडीपारा में विभिन्न मुस्लिम समाज के लोगों ने भी राजेश मूणत का जोरदार स्वागत किया।  रायपुर आयरन एण्ड स्टील ट्रेड एसोशिएशन, समता युवा मंच, चिकित्सक एसोशिएशन, स्टील चेम्बर, गायत्री परिवार, महाराष्ट्रीयन समाज, माड़वाड़ी समाज, गीता नगर बस्ती, करबला बस्ती, छत्तीसगढ़ री-रोलर्स एसोशिएशन, ने भी भव्य स्वागत किया। 

                                                 

राजनीति से उपर उठकर आने वाली पीढ़ी के लिए किया काम

राजेश मूणत ने कहा कि रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के एक-एक गली सड़कों घरों तक सीधा जनसंपर्क करने पर मुुझे जो प्यार और स्नेह मिला है मैं इसे कभी सपने में भी भुला नहीं सकता। यह स्वागत और सत्कार मेरा नहीं अपितु इस क्षेत्र की जनता का है जिन्होने मुझ पर विश्वास व्यक्त करते हुए मुझे इस क्षेत्र का प्रतिनिधि चुना और इस क्षेत्र का विकास करने का अवसर प्रदान किया। क्षेत्र के विकास में मैने पूरी ईमानदारी के साथ समग्र विचारधारा का अनुपालन करते हुए राजनीति से उपर उठकर आने वाली पीढ़ी के लिए काम किया है। 25 दिनों के जनसंपर्क यात्रा के दौरान मेरे साथ हजारों की संख्या में समर्थक एवं कार्यकर्ता लगातार चलते रहे न उन्होने भूख की चिंता की धूप की चिंता की और लोगों तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाया, लोगों की समस्याएं सुनी, लोगों का दर्द बांटा जहां तक हो सके उनके निराकरण की भी व्यवस्था सुनिश्चित की गई। उन्होंने कहा कि  राज्य सरकार ने डाॅ रमन सिंह के नेतृत्व में नगरीय निकायों को भरपूर पैसा दिया और कई पानी की टंकियों का निर्माण भी कराया, पेयजल के विस्तार के लिए 100 करोड़ से अधिक की राशि पाईपलाईन के लिए नगर निगम रायपुर में प्रेषित भी कर दी गई फिर भी पाईप लाईन विस्तार में शहर वासियों की समस्या का निपटारा निगम द्वारा नहीं किया जा सका। जिस पर अधिकारियों को अलग से निर्देश भी जारी किया जाएगा।

पूर्व गृह मंत्री कंवर ने लगाई चौपाल, सरकार की योजनाओं के बारे में दी जानकारी

कोरबा।  जनसंपर्क यात्रा के दौरान पूर्व गृह मंत्री ननकीराम कंवर ने गांवों का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान ननकीराम कंवर का जगह-जगह स्वागत किया। ग्राम मड़वारानी,रोगदा,बीरतराई, महोरा,कोथारी, जमनीपाली,देवलापाठ, फरसवानी में पूर्व गृह मंत्री ननकीराम कंवर ने चौपाल लगाकर ग्रामवासियों को राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से जनसम्पर्क यात्रा रामपुर के प्रभारी  निर्मल सिन्हा,सयोजक  ननकीराम कंवर,सह-सयोजक  तरुण मिश्रा,विधानसभा विस्तारक पीयूष त्रिपाठी,पूर्व अध्यक्ष छगराज्य हाथकरघा विकास रायपुर  संतोष देवांगन,रेणुका राठिया,किशन अग्रवाल,राजेन्द्र पाण्डे,विनोद साहू,सुरजीत,सुकबाई कंवर,हेमसिंह,दीपक पटेल,टिकेश्वेर राठिया,अविनाश कंवर,भाजयुमो नरेन्द्र, प्रविण उपाध्याय, बलराम देवांगन,रविन्द्र वैष्णव,रामनारायण सराफ,सुरेश यादव,लक्ष्मी नारायण बरेठ,पुराणिक तिवारी,राम मनोहर,हरीश साहू,बलराम वैष्णव,विश्राम कंवर,बोधराम देवांगन,बल्ला कंवर,मन्नु यादव,द्वारिका कौशिक, दिलीप केवट अजय कंवर, ग्राम के प्रमुख कार्यकर्तागण के समस्त पंच सरपंच एवम सैकड़ों की संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे।

भाजपा के जनसंपर्क यात्रा में कांग्रेस दिखाएगी काला झंडा

रायपुर। भाजपा के जनसंपर्क यात्रा के दौरान हुए विवाद को लेकर कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। महिलाओं के बर्तन फेंके जाने के विरोध में अब कांग्रेस के शहर अध्यक्ष विकास उपाध्याय ने भाजपा के मंत्री विधायकों को काला झंडा दिखाने की चेतावनी दी है। कांग्रेस और पीड़ितों ने आजाद चौक थाना में शिकायत दर्ज कर निगम के सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा को गिरफ्तार करने की मांग की है। इसे लेकर रविदास चर्मकार समिति के लोग ने आजाद चौक थाने के बाहर प्रदर्शन किया।

जनसंपर्क यात्रा में ग्रामीणों को दी योजनाओं की जानकारी 

कोरबा। रामपुर विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी द्वारा जनसंपर्क यात्रा निकाली गई। इस दौरान अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुंचकर प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रही योजनाओं की जानकारी देते हुए चलो विकास की ओर, चलो भाजपा की ओर का नारा लगा गया। जनसंपर्क यात्रा में सांसद डॉ. बंशीलाल महतो, पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर, पूर्व महापौर जोगेश लांबा, जिलाध्यक्ष अशोक चावलानी सहित अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्तागण मौजूद रहे।

अशोक बजाज आज से बस्तर के जनसंपर्क यात्रा में शामिल होंगें 

अभनपुर। अपेक्स बैंक के अध्यक्ष अशोक बजाज 26 मार्च से बस्तर जिले के प्रवास पर रहेंगें. वे चित्रकोट विधानसभा के अंतर्गत लोहंडीगुड़ा विकास खंड के विभिन्न गांवों में आयोजित जनसंपर्क यात्रा में शामिल होंगें. उनके साथ भाजपा के जिलाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक बेदुराम कश्यप तथा जिला पंचायत बस्तर के पूर्व अध्यक्ष लच्छूराम कश्यप के अलावा अन्य वरिष्ठ नेता शामिल होंगें. श्री बजाज ने 12 मार्च से 24 मार्च तक अभनपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मुंडरा, जुलुम, रवेली, आमदी, परसदा, ढोंडरा, लमकेनी, परसुलीडीह, भटगांव, खोरपा, राखी, उल्वा, सकरी, कोपेडीह, बेलर, चंदनपुर, मोहंदी, चंडी, बेन्द्री, उपरवारा, पचेड़ा, कुर्रु, बंजारी, चेरिया, खंडवा, गातापार, जामगांव, खोल्हा, ठेलकाबांधा, मानिकचौरी, टोकरो, हसदा, डोंगीतराई, चिपरीडीह, पटेवा, दुलना, तर्री, लखना, कोलियारी, नवागांव, मन्दलोर, सुन्दरकेरा, परसदा, सोंठ, घोंट, छांटा, सोनेसिल्ली, आलेखुंटा, उमरपोटी, दादरझोरी, बंगाली कालोनी एवं पिपरौद ने अलावा नवापारा नगर में सघन जनसंपर्क किया.

जनसंपर्क यात्रा: संयोगिता सिंह जूदेव घर-घर दे रहीं दस्तक, जगह-जगह हुआ स्वागत

चांपा जांजगीर। भारतीय जनता पार्टी द्वारा पूरे प्रदेश में चलाया जा रहा एक ऐसा यात्रा है,जिसमें घर-घर दस्तक देकर योजनाओं की जानकारी देने के साथ-साथ उनकी समस्याओं को भी सुना जा रहा है। चंद्रपुर विधानसभा में संयोगिता सिंह जूदेव  के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ जनसंपर्क यात्रा चलाया जा रहा है। आरती,कलश एवं घरों के बाहर रंगोली बनाकर जनता स्वागत कर रही है। श्रीमती जूदेव और कार्यकर्तागण भी कड़ी धूप की परवाह न करते हुए निरंतर जनसंपर्क कर शासन की योजनाओं की जानकारी देकर जनता का कुशलक्षेम पूछ रहे है। यात्रा के दौरान सचिव और पटवारियों का कार्यलय में अनुपस्थिति का शिकायत मिला, जिसे तुरंत उच्चाधिकरियों को अवगत कराकर कार्यालय में उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया। छुछुभांठा, किरारी,रेडा,बारापिपर,सपोस,छवारिपाली,तुलसीडीह में ग्रामीण महिलाओं द्वारा यात्रा का भव्य स्वागत किया गया।  यात्रा के दौरान तुलसीडीह में पानी टंकी का लोकार्पण किया गया। यात्रा के दौरान श्रीमती जूदेव ने कहा कि जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने और जनता की समस्या से रूबरू होने हम और हमारे कार्यकर्ता घर घर दस्तक देगे और जनता का कुशलक्षेम पूछेंगे जनता का आशीर्वाद से बढ़कर कुछ नहीं है और जनता का सेवक बनकर उनकी समस्यायों का निराकरण करेंगे।  यात्रा का अंतिम पड़ाव गृह ग्राम हर्दी रहा जहां युद्धवीर सिंह जूदेव  द्वारा हस्ताक्षरित स्मृति चिन्ह कार्यकर्ताओं को संयोगिता सिंह जूदेव के कर कमलो द्वारा भेंट किया गया और कार्यकर्ताओं के सहयोग के लिए संयोगिता सिंह जूदेव ने धन्यवाद दिया और ऐसे ही सहयोग करते रहने की विनती किए। इस यात्रा में सुंदर साय बंजारे विधायक सलाहकार, यात्रा सह प्रभारी राजेन्द्र चौधरी,पिताम्बर सिंह पटेल जिला पंचायत सदस्य,सुखमति संवरा जिला पंचायत सदस्य,भोजराम साहू मंडल अध्यक्ष मालखरौदा,युवराज चन्द्रा मंडल अध्यक्ष डभरा,तोरण सागर विस्तारक,टुकेश्वरी पटेल जनपद सदस्य, हेमंत पटेल विधायक प्रतिनिधि, भूपेंद्र पटेल,मनोज पटेल वरिष्ठ कार्यकर्ता,मनिस चौधरी विधायक प्रतिनिधि,पुरन सरल,शैलेन्द्र बंजारे,राजकमल पटेल,किशोर बर्मन,दिलीप गुप्ता,अनूप अग्रवाल,संतोष अग्रवाल सरपंच,हलधर पटेल सरपंच,राजेश्वर डनसेना सरपंच,नवल पटेल सरपंच,धनेश साहू सरपंच,खेमेन्द्र नायक,सरपंच हर्दी, सरपंच छवारिपाली,सरपंच बारापिपर,सरपंच रेडा,सरपंच बिलाईगढ़,सरपंच छुछुभांठा,सरपंच खरकेना,यादव चंद्रपुर,राजेश सिदार,भुवन पटेल,पवन अग्रवाल सरपंच,किशोर आजाद,कपिल अग्रवाल,वाजपेयी महाराज डभरा,रुद्र मेहर, के साथ साथ सैकड़ो कार्यकर्ता इस यात्रा में उपस्थित थे। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804
Visitor No.