GLIBS
22-01-2020
नित्यानंद के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया ब्लू कॉर्नर नोटिस

नई दिल्ली। रेप और अपहरण के भगौड़े आरोपी नित्यानंद के खिलाफ गुजरात पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। बुधवार को गुजरात पुलिस की गुजारिश पर इंटरपोल ने नित्यानंद के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया है। बता दें कि रेप और अपहरण के आरोप लगने के बाद नित्यानंद पिछले साल भारत छोड़कर फरार हो गया था। अब गुजरात पुलिस ने नित्यानंद की पहचान करने, ढूंढ़ने और उसकी जानकारी प्राप्त करने के लिए इंटरपोल से अपील कर ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करवाया है।पिछले साल दिसंबर महीने में दुष्कर्म के आरोप में देश छोड़कर भागे स्वामी नित्यानंद का एक वीडियो सामने आया था। इस वीडियो में नित्यानंद ये कहता सुनाई दे रहा था,'मुझे कोई छू भी नहीं सकता, मैं परम शिवा हूं।' वह इसमें कह रहा है कि पूरी दुनिया बेशक उसके खिलाफ है लेकिन कोई छू भी नहीं सकता है। वीडियो में वह आगे कहता है,'पूरी दुनिया मेरे खिलाफ है, मैं सच्चाई और हकीकत दिखाकर आपके प्रति इमानदारी दिखाऊंगा। अब मुझे कोई छू भी नहीं सकता है, मैं आपको बता रहा हूं कि मैं परम शिवा हूं।' वह कहता है, 'कोई कोर्ट मुझे सच्चाई उजागर करने के लिए दोषी नहीं ठहरा सकता। मैं परम शिवा हूं।' बता दें भारत सरकार ने नित्यानंद का पासपोर्ट रद्द कर दिया है। इस बात की जानकारी विदेश मंत्रालय ने दी है।

 

22-01-2020
चॉकलेट खाते हुई बेहोश फिर दुष्कर्म , मामला दर्ज

रायपुर। जीवनसाथी वेबसाइट भारत मॅट्रिमोनी से बातचीत कर  रायपुर में युवती को मिलने बुलाकर उसके साथ रेप कर उसका वीडियो बनाकर लगातार ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। शहर के तेलीबांधा थाने में  एक महिला डॉक्टर ने शिकायत दर्ज करवाई है कि उसने अपना जीवनसाथी खोजने भारत मॅट्रिमोनी साइट पर प्रोफाइल बनाया।  जिसके बाद युवक कमलेश कुमार पटेल से बातचीत कर उससे मिलने गयी। जहां उसने पीड़िता को चॉकलेट दिया चॉकलेट खाते ही महिला डॉक्टर बेहोश हो गई। जिसके बाद आरोपी युवक ने बलात्कार की घटना को अंजाम दिया।

तेलीबांधा थाने से प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी युवक ने पीड़िता को थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित लक्ज़री होटल में बुलाया। फिर जीवनसाथी बनाने का झांसा देकर उससे मेलजोल बढ़ाया और नशीली चॉकलेट खिलाकर बेहोश होने के उपरांत उसके साथ दुष्कर्म किया। यही नही युवक ने युवती के साथ बने शारीरिक संबंध का वीडियो बना उसे साल 2018 से ब्लैकमेल कर बलात्कार किया। आरोपी कमलेश कुमार पटेल ने पीड़ित महिला डॉक्टर को बताया कि वो भारत सरकार के आधिपत्य हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स में जॉब करता है और बैंगलोर का रहने वाला है। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर IPC की धारा 376 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

09-01-2020
मजबूरी का फायदा उठा कर करता था रेप, रमन सिंह के पीए ओपी गुप्ता गिरफ्तार

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के पीए ओ पी गुप्ता को पुलिस ने देर रात घर से गिरफ्तार कर लिया। ओपी गुप्ता पर नाबालिग के साथ यौन प्रताड़ना का आरोप लगा है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लड़की का दो बार अबॉर्शन भी कराया जा चुका है। देर रात 2 बजे सिविल लाइन पुलिस ने ओमप्रकाश गुप्ता के घर में दबिश दी। उन्हें गिरफ्तार कर थाने ले आई है। उनके खिलाफ नाबालिग लड़की के साथ यौन प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत दर्ज कराई है जिसके बाद गिरफ्तारी हुई है। पुलिस का कहना है कि लड़की नाबालिग है। मजबूरी का फायदा उठाकर गुप्ता उसका यौन शोषण करता रहा है। जिसके बाद उनको गिरफ्तार किया गया है। नाबालिग की शिकायत के बाद इस प्रकरण में रेप और पास्को एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज किया गया था।

14-12-2019
प्रदेश में बढ़ते अपराध पर भाजपा ने कहा - सरकार शांति के टापू में जंगलराज मत आने दीजिए

रायपुर। प्रदेश में लगातार बढ़ रही रेप की वारदातों पर भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। भाजपा ने सरकार को अपराध रोकने में नाकाम बताया है। इस संबंध में भाजपा ने ट्वीट कर लिखा कि राजधानी जहां आप रहते हैं, वहीं आए दिन रेप की घटनाएं घट रही हैं। आप कहते हैं कानून अपना काम कर रहा है कहां है आपका कानून? दिसंबर में 10 से अधिक रेप की घटनाएं प्रदेश में घट चुकी हैं। कृपया शांति के टापू में जंगलराज मत आने दीजिए।

09-12-2019
मुजफ्फरपुर में युवती को रेप की कोशिश के बाद ज़िंदा जलाया,आरोपी गिरफ्तार,युवती की हालत गंभीर

मुजफ्फरपुर। यहां दिल दहलाने वाली वारदात सामने आई है। एक युवती को केरोसिन डालकर जिंदा जलाने की कोशिश की गई है। उससे पहले वहशी दरिंदे ने उसकी इज्जत लूटने की भी कोशिश की लेकिन असफल रहने पर उस पर मिट्टी तेल डालकर जला दिया। बताया जाता है कि युवती 80% जल गई है और उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। युवती की जान खतरे में बताई जाती है। पुलिस ने आरोपी राजा कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन उन्नाव के बाद युवती को जिंदा जलाने की इस घटना ने सनसनी फैला दी है। इस शर्मनाक घटना ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि इस देश मैं बेटियां सुरक्षित नहीं रह गई है।छतीसगढ में भी एक युवती से गैंगरेप कर नरपशुओं ने गला घोंट कर उसे मरा समझ कर फेंक दिया। होश आने पर युवती निर्वस्त्र हालत में ही घर पहुंची। इस जघन्य वारदात ने छत्तीसगढ़ में सनसनी फैला दी है।

08-12-2019
प्रदेश की बेटियों से रेप पर भूपेश बघेल मौन : भाजपा 

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि छत्तीसगढ़ में लगातार रेप की घटनाएं हो रही हैं और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कुछ नहीं बोल रहे हैं। भाजपा ने ट्वीट कर कोरबा में महिला पर हुुए हमले का भी जिक्र किया है। उन्होंने लिखा कि पुलिस प्रशासन की लापरवाही से जमानत पर छूटे आरोपी ने पीड़ित महिला पर हंसिए से हमला कर दिया। क्या राहुल गांधी और प्रियंका गांधी इस असंवेदनशील सरकार पर कुछ बोलेंगे?

 

01-12-2019
हैदराबाद मामला : आरोपी की मां ने कहा, 'नहीं करूंगी बेटे का बचाव', उसे फांसी दो या जला दो

हैदराबाद। डॉक्टर के निर्मम रेप और हत्याकांड के आरोपियों के परिवारों ने कहा कि उनके बेटों को अगर मौत की सजा दी जाती है तो वे विरोध नहीं करेंगे। एक आरोपी की मां ने यह भी कहा है कि जैसा पीड़िता के साथ किया गया, वैसे ही आरोपियों को जला देना चाहिए। हैदराबाद के इस कांड ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक पीड़‍िता डॉक्‍टर के हत्‍यारे को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग उठ रही है। मामले में चार में से एक आरोपी सी.केशवुलु नारायणपेट जिले के मकठल मंडल के गुडीगांडला गांव का निवासी है। उसकी मां श्यामला ने कहा है, 'उसे फांसी दे दीजिए या जला दीजिए, जैसे उन लोगों ने डॉक्टर के साथ किया उसका रेप करने के बाद।' उन्होंने कहा है कि वह डॉक्टर के परिवार का दर्द समझती हैं। उन्होंने कहा, 'मेरी भी एक बेटी है और मुझे पता है कि महिला का परिवार दर्द से गुजर रहा है। अगर ये पता होने के बावजूद कि मेरे बेटे ने जघन्य अपराध किया है, में उसका बचाव करूं तो लोग मुझसे सारी जिंदगी नफरत करेंगे।'

श्यामला ने बताया कि गुरुवार सुबह जब पुलिस उनके बेटे को पूछताछ के लिए लेकर गई तो उनके पति ने हताश होकर घर छोड़ दिया। उन्होंने बताया कि केशवुलु की शादी पांच महीने पहले हुई थी। उन्होंने बताया, 'हमने उसकी पसंद की लड़की से उसकी शादी कराई। घर पर कभी कोई दबाव नहीं डाला क्योंकि उसे किडनी की बीमारी थी। हम उसे हर 6 महीने पर इलाज के लिए हैदाराबाद के निम्स अस्पताल ले जाते थे।' जोलू शिवा और जोलू नवीन भी गुडगांडला के रहने वाले हैं। मो.आरिफ पास के जकलैर गांव का है। आरिफ की मां मूले बी से जब पत्रकारों ने बात की तो वह टूट गई थीं। आरिफ कुकृत्य को अंजाम देने के बाद घर आया था।

मूले बी ने बताया, 'उसने मुझे बताया कि उसकी गाड़ी से ऐक्सिडेंट में एक लड़की की मौत हो गई।' उसके पिता हुसैन ने कहा कि उन्हें उसके अपराध के बारे में कुछ नहीं पता था। उन्होंने कहा, 'वह जिस सजा के लायक उसे वह मिलनी चाहिए।' मूले बी ने बताया कि बाकी तीनों आरोपी अक्सर उनके घर आते थे। शिवा और नवीन के परिवारों को भी घटना के बाद झटका लगा है और वे कानून के अनुसार सजा की मांग कर रहे हैं। गुडीगांडला और जकलैर में लोगों में गुस्सा है और उनका कहना है कि अपराध से उनके गांव शर्मसार हैं। स्थानीय लोगों और स्टूडेंट्स ने दोनों गांवों में रैलियां की। जकलैर में रैली के दौरान छात्राओं ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

29-11-2019
महिला डॉक्टर का रेप कर जला दिया जिंदा,  हैदराबाद से लेकर देशभर में मचा बवाल

हैदराबाद। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से एक भयानक घटना सामने आई है। हैदराबाद-बेंगलुरु राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक महिला डॉक्टर की अधजली लाश मिली है। माना जा रहा है कि 27 वर्षीया डॉक्टर के साथ रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई। आरोपियों ने डॉक्टर की लाश को जलाकर एक फ्लाईओवर के नीचे फेंक दिया था। जानकारी के अनुसार महिला डॉक्टर रात में अपने घर लौट रही थीं। इसी दौरान रास्ते में उनकी बाइक पंचर हो गई थी। पुलिस को संदेह है कि इस दौरान उन्हें रात में अकेला देखकर वारदात को अंजाम दिया गया।

पुलिस को संदेह है कि महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या की गई है। देर रात पुलिस ने दो संदिग्धों को उठाया है। इसमें एक लॉरी ड्राइवर और दूसरा उसका क्लीनर है। पुलिस उनके साथ पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि गुरुवार सुबह जब दूध बेचने वाले एस. सत्यम वहां से गुजरे तो उसे फ्लाईओवर के नीचे अधजली लाश मिली। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस भी वहां पहुंच गई। जांच में पता चला कि महिला डॉक्टर के लापता होने की सूचना दर्ज है। इसके बाद पीडि़त डॉक्टर के परिवार वालों को बुलाया और उन्होंने शव की शिनाख्त की। इस बीच हत्याकांड के विरोध में हैदराबाद में जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। सोशल मीडिया में भी पीड़तिा को न्याय दिलाने के लिए हजारों ट्वीट किए जा रहे हैं। पीडि़ता की बाइक को कोठूर में पाया गया। उसके नंबर प्लेट को निकाल लिया गया था। डॉक्टर का मोबाइल और पर्स भी गायब था। पीडि़ता के परिवार वालों ने बताया कि महिला डॉक्टर को स्किन प्राब्लम थी, जिसे डॉक्टर को दिखाने के लिए वह शाम 5.30 बजे एक प्राइवेट हॉस्पिटल के लिए निकली थीं। उन्होंने अपनी गाड़ी टोल प्लाजा के पास छोड़ दी थी। जब वह डॉक्टर को दिखाकर लौटीं तो अपनी बाइक लेने के लिए टोल प्लाजा के पास पहुंचीं। इसी दौरान दो लोग वहां पहुंचे और दावा किया कि उनकी गाड़ी पंचर है। इन लोगों ने पीडि़ता को पंचर ठीक कराने का ऑफर दिया। पुलिस ने बताया कि हमलावर बाइक को लेकर गए और थोड़ी देर बाद लौट आए। उन्होंने कहा कि पंचर ठीक करने की दुकान बंद है। उन्होंने महिला डॉक्टर से कहा कि वे उनकी गाड़ी को दूसरी दुकान तक ले जाने में मदद कर देंगे। ये लोग थोड़ी दूर गए और सुनसान जगह पर पहुंचने पर उन्होंने घटना को अंजाम दिया। पीडि़ता की बहन ने भी इस पूरी घटना की पुष्टि की है।

बहन ने कहा-डरी हुई थी
पीडि़ता की बहन ने कहा कि मेरी बहन ने मुझे रात 9.22 बजे फोन किया था। वह कई लोगों के साथ गाडिय़ों के बीच थी। मेरी बहन ने कहा था कि वह बहुत डर रही है। इसलिए मैंने उससे कहा था कि वह टोल प्लाजा के पास चली जाए और सुरक्षित रहे। बहन ने पुलिस को बताया कि कुछ ही मिनट बाद जब प्रियंका को कॉल किया गया तो उनका फोन स्विच ऑफ आने लगा। परेशान परिवार ने पहले टोल प्लाजा पहुंच खुद प्रियंका को तलाशने की कोशिश की, जब वह नहीं मिली तो उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। इस बीच घटना के विरोध में हैदराबाद में विरोध प्रदर्शन हुआ है। उधर, इस पूरे मामले में संज्ञान लेते हुए महिला आयोग ने अपनी एक टीम को हैदराबाद भेजा है।

 

11-11-2019
मामा ने भांजी के साथ किया दुष्कर्म, पुलिस ने लिया हिरासत में

जांजगीर-चाम्पा। जिले में मामा-भांजी के रिश्ते को तार-तार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां जिला अस्पताल में पदस्थ एक डॉक्टर के खिलाफ उसकी भांजी ने  दुष्कर्म करने की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई है। जानकारी के अनुसार मामला सारागांव का है। सारागांव में महिला एएनएम के पद में पदस्थ है। उसने अपने मामा डॉ. प्रताप कुर्रे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है कि  एक दिन पहले वह उसके निवास पहुंचा और दरवाजा बंद कर रेप किया। उसका यह भी आरोप है कि सालभर पहले भी आरोपी डाक्टर ने दैहिक शोषण किया था। पीडि़ता की रिपोर्ट पर सारागांव पुलिस ने केस दर्ज कर  आरोपी डाक्टर को हिरासत में ले लिया है।

 

01-09-2019
शौच गई बालिका की हत्या कर झाडिय़ों में फेंकी लाश, रेप की आशंका

जालौन। जालौन से लापता नाबालिग का शव रविवार सुबह गांव से कुछ दूरी पर झाडिय़ों में पड़ा मिला। इसकी सूचना से सनसनी फैल गई। नाबालिग की दोनों आंखें फोड़ कर नृशंसता से उसकी हत्या कर दी गई। शरीर पर कपड़े न होने से रेप की भी आशंका जताई जा रही है। रविवार को मुख्यमंत्री के आगमन के चलते घटना को लेकर पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई है। सूचना मिलने पर डीआईजी (झांसी रेंज) सुभाष बघेल और एसपी डॉ सतीश कुमार ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल की है। पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है। घटना आटा थाना क्षेत्र की है। जानकारी के मुताबिक 15 वर्षीया किशोरी शनिवार रात शौच के लिए गई थी। इसके बाद काफी देर तक घर न लौटने पर परिजनों ने तलाश शुरू की। नाबालिग के न मिलने पर परिजनों ने आटा थाने में भी सूचना दी। रात में पुलिस ने भी तलाश की लेकिन किशोरी का पता नहीं चला। रविवार की सुबह गांव से दूर झाडिय़ों में किशोरी का शव  मिलने से हड़कंप मच गया। उसके शरीर पर कपड़े नहीं थे और चाकू से आंखें फोड़ दी गई थीं। हत्या की सूचना मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई। बताया जा रहा है कि दुष्कर्म के बाद किशोरी के ही दुपट्टे से गला घोटकर हत्या की गई और चाकू से आंखें फोड़ दी गईं। वारदात की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। मौके पर स्थानीय पुलिस के साथ फोरेंसिक टीम ने भी जांच की। फिलहाल पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी है।

 

 

13-05-2019
तीन साल की मासूम से रेप के विरोध में उबला जम्मू-कश्मीर, प्रदर्शन में 47 पुलिसकर्मी घायल

बांदीपोरा। जम्मू एवं कश्मीर के बांदीपोरा जिले में तीन साल की एक बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले ने लोगों में उबाल ला दिया है। हालांकि दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन घटना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे गुस्साए लोगों ने पुलिस पर हमला बोल दिया। इसमें 47 पुलिसकर्मी घायल हो गए। इनमें एक असिस्टेंट कमांडर भी शामिल हैं। प्रदर्शनकारियों ने बारामूला में राष्ट्रीय राजमार्ग पर तैनात सुरक्षाबलों पर पत्थर फेंके। बता दें कि पिछले हफ्ते तीन साल की एक बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को मौत की सजा दिलाने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में लोग राज्य की राजधानी और अन्य जगहों पर सड़कों पर उतर आए। सोमवार को भी लोगों ने नाराजगी जाहिर करते हुए घाटी में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किया। बांदीपोरा, सोपोर, बडग़ाम और बारामूला शहर में बाजार बंद रहे। इस मामले को लेकर कश्मीर विश्वविद्यालय, केंद्रीय विश्वविद्यालय और इस्लामिक यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के छात्रों ने भी कक्षाओं का बहिष्कार कर प्रदर्शन किया। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के सदस्य भी पीडि़त के प्रति एकजुटता की भावना दिखाते हुए अदालतों से दूर रहे। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और अलगाववादी नेताओं के साथ-साथ कई सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक समूहों ने भी घटना के प्रति अपना रोष जताया है। पुलिस ने सोमवार को एक निजी स्कूल के प्रिंसिपल को हिरासत में ले लिया, जिसने दुष्कर्म के आरोपी ताहिर अहमद मीर के लिए अवयस्क प्रमाणपत्र जारी किया था। ताहिर को गिरफ्तार किया जा चुका है। साथ ही पुलिस का कहना है कि मीर के पिता ने बयान दिया है कि उसका बेटा 20 साल का है। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि मामले की त्वरित जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया गया है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804