GLIBS
17-04-2021
इलाज के नाम पर कोरोना मरीजों से लूट, वसूल रहे तय दर से अधिक   

कवर्धा। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने निजी अस्पतालों में इलाज करने अनुमति दे दी है। जैसे ही परमिशन मिला नगर के कुछ निजी अस्पताल मरीजों से अवैध वसूली करना शुरू कर दिए हैं। निजी अस्पतालों में इलाज, कोविड टेस्ट सहित सिटी स्कैन की दर शासन की ओर से तय किया गया है। बावजूद इसके निजी अस्पताल मरीजों से निर्धारित दर से अधिक की वसूली कर रहे हैं। नगर रायपुर रोड स्थित एक निजी अस्पताल और अंबेडकर चौक स्थित ये दोनों में कोरोना के मरीजों से एक दिन में 40 हजार रुपए वसूल रहे हैं। मतलब 5 दिन का 2 लाख रुपए कोरोना के मरीजों से वसूला जा रहा है। इस प्रकार निजी अस्पतालों में बेहताशा वसूली की जा रही है, लेकिन जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग किसी प्रकार से मॉनिटरिंग नहीं कर रही है। इसका फायदा निजी अस्पताल संचालक उठा रहे हैं। 

वर्जन
निजी अस्पतालों में इलाज व टेस्ट के लिए दर निर्धारित किया गया है। मरीजों से अधिक पैसा ले रहे हैं, ऐसी जानकारी या शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

डॉ. एसके मंडल, सीएमएचओ कबीरधाम

15-04-2021
Video: लूट के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जब्त की राशि, न्यायिक हिरासत में भेजा जेल

जांजगीर-चाम्पा। जिले के सक्ती थाना क्षेत्र के डड़ई गांव में बाइक सवार युवक से 5 सौ रुपये लूटने के बाद हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तीनों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। आरोपियों से पुलिस ने लूट की रकम, चाकू और घटना में प्रयुक्त बाइक, मृतक के मोबाइल को जब्त किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार  नगरदा क्षेत्र के सेंन्दरी गांव का 32 वर्षीय युवक खिलेश्वर जायसवाल किसी कार्य से खरसिया गया था और बीती रात लगभग 11 बजे बाइक से अपने घर लौट रहा था। वह डड़ई गांव के पास पहुंचा था कि बाइक में पेट्रोल खत्म हो गया। खिलेश्वर जायसवाल ने अपने भाई को फोन करके बुलाया। भाई के आने के बाद एक बाइक से दूसरी बाइक में पेट्रोल डाल रहे थे, तभी बाइक में सवार 3 युवक मौके पर पहुंचे और पर्स से 5 सौ रुपये लूट लिए। इसके बाद और रकम की मांग की। नहीं होने की बात कहने पर बदमाशों ने चाकू से युवक खिलेश्वर जायसवाल पर हमला कर दिया। चाकू के हमले से युवक लहूलुहान हो गया। युवक के भाई ने डायल 112 को सूचना दी और युवक को सक्ती अस्पताल लाया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को हिरासत में  लेकर  पूछताछ की। तीनों  आरोपी लूट हत्या कबूल करने पर धारा 302/ 394/34 / के तहत अपराध पंजीबद्ध कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से तीनों आरोपियों को जेल दाखिल कराया गया।

 

28-03-2021
फरार गैंगस्टर फज्जा मुठभेड़ में मारा गया, हत्या के प्रयास और लूट से जुड़े 70 से अधिक मामले थे दर्ज

नई दिल्ली। बीते गुरुवार को दिल्ली के जीटीबी अस्पताल के बाहर से फरार हुए खूंखार अपराधी कुलदीप उर्फ फज्जा को मुठभेड़ में मार गिराया गया है। बताया जा रहा है कि गैंगस्टर फज्जा अपने साथियों के साथ रोहिणी के रिहायशी इलाके में छिपा हुआ था। पुलिस ने उसके दो साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इनामी बदमाश दिल्ली के रोहिणी के सेक्टर 14 में एक फ्लैट में छिपा था। जब पुलिस उसे पकड़ने गयी तो गोलीबारी शुरू हो गई। इसमें आरोपी अपराधी घायल हो गया,जिसके बाद पुलिस उसे अंबेडकर अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं, पुलिस की तरफ से कोई घायल नहीं हुआ है। उल्लेखनीय है कि पूर्वी दिल्ली में जीटीबी अस्पताल के बाहर दिन दहाड़े बदमाशों के हमले के बाद फज्जा पुलिस हिरासत से फरार हो गया था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मुताबिक मुठभेड़ दोपहर करीब साढ़े 12 बजे हुई जब दिल्ली पुलिस की तीसरी बटालियन गैंगस्टर कुलदीप उर्फ फज्जा को ओपीडी में इलाज के लिए अस्पताल लेकर आ रही थी। तभी अस्पताल के बाहर पांच लोग एक स्कोर्पियो कार और मोटरसाइकिल पर आए और उन्होंने फज्जा को पुलिस हिरासत से छुड़ाने के मकसद से पुलिस पर गोलियां चलाई। इस मुठभेड़ में एक हमलावर मौके पर ही मारा गया और एक घायल हो गया जबकि एक को पुलिस ने पकड़ लिया। जबकि कुलदीप समेत बाकी के आरोपी फरार हो गए थे। इसके बाद से दिल्ली पुलिस कुख्यात अपराधी फज्जा को पकड़ने के लिए जगह-जगह दबिश दे रही थी। इनामी बदमाश कुलदीप उर्फ़ फज्जा जितेंद्र गोगी गैंग का मेंबर और शार्पशूटर है। उसे पिछले साल दिल्ली की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया था। उस पर हत्या, हत्या के प्रयास और लूट से जुड़े 70 से अधिक मामले दर्ज हैं।

19-03-2021
लूट का मोबाइल खरीदना पड़ा महंगा, पुलिस ने दबिश देकर धरदबोचा

जांजगीर चांपा। लूट के मोबाइल को खरीदने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। प्रार्थी संतोष कुमार उम्र 50 वर्ष ने थाना सक्ती इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि आरोपियों ने
मारपीट करते हुए उसका मोबाइल और पैसा छिन लिए थे। प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। विवेचना दौरान पूर्व में आरोपी गुलशन खुंटे एवं एक अपचारी बालक को गिरफ्तार कर रिमाण्ड पर भेजा गया। अन्य आरोपी संजय महंत, सत्येन्द्र सारथी फरार है।पतासजी दौरान मुखबीर के सूचना प्राप्त हुई कि प्रार्थी से लूटे मोबाइल को ग्राम बाडादहरा उमेश महंत उम्र 28 वर्ष उपयोग कर रहा है। उप निरीक्षक नवीन पटेल के नेतृत्व में दबिश देकर उमेश महंत पकड़ा। उसके पास से लूट का मोबाइल बरामद किया। पूछताछ में उमेश महंत ने मोबाइल को आरोपी संजय महंत के भाई सुनील दास महंत से खरीदना बताया। आरोपी उमेश महंत को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

 

14-03-2021
लूट के आरोपियों का नहीं मिल रहा था सुराग, एसपी संतोष सिंह की टीम ने लगातार खोजबीन कर पकड़ा पेशेवर लुटेरों को

रायगढ़। जिले के एसपी संतोष सिंह की कार्यप्रणाली से शहर के अपराधियों में खौफ व्याप्त है। लूट,चोरी की घटनाओं का जिले में ग्राफ गिर गया है। एसपी संतोष सिंह के कुशल नेतृत्व में रायगढ़ पुलिस ने धरमजयगढ़ में ग्रामीण बैंक के कैशियर को लूटने वाले 4 पेशेवर लुटेरों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। गंभीर मामलों का शीघ्र पटाक्षेप करने वाली रायगढ़ पुलिस टीम से सभी उम्मीद लगाये थे कि ग्रामीण बैंक के कैशियर पर हमला करने वाले हमलावरों को पुलिस शीघ्र गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज देगी। और हुआ भी ये ही, एसपी संतोष सिंह और उनकी टीम ने 13 दिन के भीतर ही चार पेशेवर लुटरों को गिरफ्तार किया। दो फरार आरोपियों के दीगर प्रांत में छिपे होने की जानकारी मिली है। इनकी गिरफ्तारी के लिए एसपी संतोष सिंह के निर्देश में तीन टीम अलग-अलग स्थानों पर लगातार दबिश दे रही है।

ऐसे पकड़े गए लुटेरें
लूट की घटना की सूचना मिलते ही एसपी संतोष सिंह के निर्देशन पर एडिशनल एसपी अभिषेक वर्मा, सीएसपी अविनाश सिंह, डीएसपी सतीश भार्गव, अंजू कुमारी, थाना प्रभारी घरघोड़ा, छाल, साइबर सेल स्टाफ तत्काल धरमजयगढ़ रवाना हुए। घटनास्थल पर थाना प्रभारी, धरमजयगढ़, घरघोड़ा, छाल अपने टीम के साथ अज्ञात आरोपियों की पतासाजी में जुटे हुए थे। घटना के संबंध में ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक ने लिखित आवेदन देकर थाना धरमजयगढ़ में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।  रिपोर्टकर्ता बताया कि लूट की गई बैग में पासबुक,‍ टिफिन, आधारकार्ड था। अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध अप.क्र. 42/2021 धारा 394,307 भादवि 25, 27 आर्म्स एक्ट पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

अपराधियों को पकड़ने एसपी और उनकी टीम ने धरमजयगढ़ मेंं लगाया कैंप
घटना के बाद से एडिशनल एसपी अभिषेक वर्मा एवं सीएसपी अविनाश सिंह ठाकुर धरमजयगढ़ में ही कैम्प लगाकर अज्ञात आरोपियों की पतासाजी में जुटे थे। मामले की गंभीरता को देख एसपी संतोष सिंह भी धरमजयगढ़ पहुंचे। उनके निर्देश पर कुछेक थानों को छोड़कर सभी थानों से दो-दो जवान धरमजयगढ़ में एएसपी को रिपोर्ट किये। डीएसपी सतीश भार्गव, अंजू कुमारी, थाना प्रभारी छाल, धरमजयगढ़, घरघोड़ा के साथ अलग-अलग टास्क में लगे थे। पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने घटनास्थल के आसपास स्थित मोबाइल टॉवर डम्प डाटा का एनालिसिस किया। संतोष सिंह के निर्देशन पर धरमजयगढ़ से कापू, लैलूंगा, अम्बिकापुर, पत्थलगांव, कोरबा, जशपुर और गुमला, रांची मार्ग में पड़ने वाले हॉटल, ढाबा, पेट्रोल पम्प में लगे सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज खंगाले गये। परन्तु इसमें भी अज्ञात आरोपियों का कोई सुराग नहीं मिला। धरमजयगढ़ एसडीओपी सुशील नायक की टीम जेल से रिहा हुए आरोपियों की जानकारी जुटाकर उनके वर्तमान पृष्ठभूमि की जांच कर रही थी । इसी दरम्यान धरमजयगढ़ पुलिस को सजायाफ्ता आरोपी अंजुलस एक्का, संदीप राठिया दोनों निवासी जिला कोरबा को घटना दिनांक के पूर्व धरमजयगढ़ एवं आसपास देखे जाने की सूचना मुखबिर से मिली। इस पर संदेही अंजुलस एक्का तथा संदीप राठिया को हिरासत में लेकर थाना लाया गया। संदेहियों से कड़ी पूछताछ के बाद दोनों अपनी जुबान खोलकर घटना में शामिल अपने 4 अन्य साथी-कल्याण खाखा झारखंड, करन दास महंत ग्राम बांसाझार छाल तथा लाजरूस एक्का और अनिल तिर्की का नाम बताये। करनदास महंत और लाजरूस एक्का को भी उसके गृहग्राम से टीमे थाने लाई। दो आरोपी कल्याण खाखा और अनिल तिर्की फरार है ।

जेल में बनी थी लूट की योजना
गिरफ्तार आरोपियों से एक-एक कर पूछताछ की गई। इसमें जानकारी निकल कर आई कि - आरोपी अंजुलस एक्का वर्ष 2016 में कोरबा के डॉक्टर मेहता के मर्डर केस में 4 साल तक जिला कोरबा जेल में सजायाफ्ता था। कोरबा जेल में ही कुख्यात अपराधी रविवादी मर्डर केस में निरुद्ध था। रविवादी जेल से ही अपना क्राइम नेटवर्क चलाता है, उसने ही अंजुलस एक्का को ग्रामीण बैंक खम्हार के कैशियर सुनसान इलाके में अकेले मोटरसाइकिल से 10-15 लाख रूपये लेकर आना-जाना करने की जानकारी दी। जिला जेल कोरबा में संदीप राठिया, जो लूट के मामले में अपने साथियों के साथ जेल में निरुद्ध था, अंजुलस एक्का से जान पहचान थी। जेल में अंजुलस, संदीप को रविवादी द्वारा ग्रामीण बैंक के कैशियर 10 से 15 लाख रूपये बिना किसी सुरक्षा के सुनसान रास्ते में लेकर जाने की जानकारी देना बताया और दोनों जेल में ही कैशियर को लूटपाट की योजना बनाई। अंजुलस लूटपाट में अपने साथी झारखंड के कल्याण खाखा, अपने भाई लाजरूस एक्का और जीजा अनिल तिर्की को शामिल किया। योजना के मुताबिक 1 मार्च को कैशियर से लूट की घटना को अंजाम दिया। लूट के बाद बैग को बैग को खोल कर देखें तो बैग में रुपए नहीं थे। इसमें तीन पासबुक कैशियर का आधार कार्ड और एक टिफिन बॉक्स था।


गिरफ्तार आरोपी
पुलिस ने संदीप राठिया उम्र 24 साल निवासी ग्राम सोनगुडहा थाना बालको जिला कोरबा,
अंजुलस एक्का उम्र 30 साल निवासी सांचसबहार थाना लेमरू जिला कोरबा, करनदास महंत उम्र 30 साल निवासी बांसाझर थाना छाल जिला रायगढ़ और लाजरूस एक्का उम्र 28 साल निवासी सांचसबहार थाना लेमरू जिला कोरबा को गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से एक जिंदा कारतूस, एक पिस्टल, 3 बाइक,लोहे की खुखरी जब्ती की गई। पुलिस अधीक्षक रायगढ़ संतोष सिंह के मार्गदर्शन में अनसुलझे प्रकरण का पटाक्षेप में पुलिस को सफलता मिली। 

13-03-2021
चाकू से हमला कर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले तीन लुटेरे गिरफ्तार

रायपुर। डूमरतराई शराब दुकान के पास लूट की वारदात को अंजाम देने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस मामले में पीड़ित ने आरोपियों के खिलाफ माना थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने बताया कि साइबर सेल की टीम की मदद से आरोपियों की पतासाजी की गई। इसके बाद आरोपियों के हुलियों के संबंध में जानकारी जुटाई गई। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए। सीसीटीवी की मदद से आरोपियों की पहचान की गई। पुलिस के मुताबिक आरोपी विनेश बंजारे, विकाश गिलहरे और विक्रम जोशी ने मिलकर वारदात को अंजाम दिया था। तीनों आरोपियों को देवपुरी से गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के पास से मोबाइल और एक बाइक जब्त की गई है।

20-02-2021
लूट करने वाला आरोपी गिरफ्तार, चाकू की नोक पर दिया था घटना को अंजाम

भिलाई/रायपुर। शराब दुकान के सामने 2 भाईयों से लूट करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने चाकू की नोक पर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। मिली जानकारी के अनुसार ग्राम कुरुद जिला दुर्ग निवासी अजय देवांगन 26 वर्ष ने वैशालीनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि 17 फरवरी को रात 8.45 बजे अपने भाई कैलाश देवांगन के साथ घर जा रहा था। तभी देशी शराब दुकान के पास जवाहर नगर में चार अज्ञात युवकों ने प्रार्थी का बाइक रोककर गले पर चाकू टिका दोनों के जेब में रखे नगदी 43 सौ रुपए और 2 मोबाइल फोन लूट लिए। लूट के बाद आरोपियों ने प्रार्थी के कलाई पर वार किया फिर फरार हो गए। आरोपियों की पतासाजी में पुलिस जुटी थी इसी दौरान 18 फरवरी को मुखबीर से सूचना मिली की दो व्यक्ति जवाहरनगर देशी शराब दुकान के पास मोबाइल बेचने के फिराक में घूम रहे हैं। इसके बाद मौके पर पहुंचकर मुखबीर के बताए हुलिए के अनुसार एक व्यक्ति को घेराबंदी कर पकड़ा गया। आरोपी से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम विकाश वर्मा 18 वर्ष , किशोर बंजारे 18 वर्ष और 2 आपचारी बालक को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 2 मोबाइल फोन एवं स्टील का चाकू बरामद की गई है। 
 

16-01-2021
मैनेजर पर रॉड से हमला कर 20 लाख की लूट

रायपुर। राजधानी में केशियर से 20 लाख रुपए की लूट का मामला सामने आया है। बता दें कि मां कुदरगढ़ी स्टील फैक्ट्री का मैनेजर अमित कुमार ऑफिस से 20 लाख रुपए लेकर फैक्ट्री जा रहा था। इसी बीच बदमाशों ने उस पर रॉड से हमला कर गंभीर रूप से अधमरा कर पैसा लूट लिया। फिलहाल मैनेजर को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ सुबह 11 बजे मैनेजर अमित कुमार फाफाडीह ऑफिस से 20 लाख रुपए लेकर फैक्ट्री जा रहा था।  फैक्टरी के गेट के पहले ही 8 से 10 लोगों ने उस पर रॉड से हमला कर दिया और 20 लाख लूट कर फरार हो गए।

10-11-2020
हत्या,लूट और डकैती में शामिल 1 माओवादी गिरफ्तार

बीजापुर। जिले में चलाये जा रहे माओवादी विरोधी अभियान के तहत् थाना गंगालूर क्षेत्रान्तर्गत पदेड़ा, कमकानार की ओर सर्चिंग के लिए पुलिस टीम निकली थी। सर्चिंग अभियान के दौरान कमकानार से 0 माओवादी सुखराम पुलसुम उम्र 33 वर्ष निवासी कमकानार थाना गंगालूर को पकड़ा गया। पकड़ा गया माओवादी दिनांक 27 नवंबर 2005 को गंगालूर क्षेत्र के कमकानार के ग्रामीण राजाराम की सलवा जुडुम के काम करते हो जुडुम से जुडे हुए हो कहते हुये हत्या करने में शामिल था। यह नक्सली 15 अगस्त 2006 को कमकानार के ग्रामीण लिंगा के घर से धान, कपड़ा, बर्तन मवेशी व नगदी रकम लूट कर ले जाने में शामिल था।

28 अगस्त 2007 को गायतापारा में हेमला लच्छु की टंगिया से मार कर हत्या करने में शामिल था। 11 सितंबर 2007 को गायतापारा निवासी हेमला बदरू की धारदार हथियार से हत्या करने में शामिल और 19 अप्रैल 2008 को ग्राम गायता पारा के हेमला सन्नू की सलवा जुडुम से जुडे होने के नाम पर हत्या करने में शामिल था। इसके अतिरिक्त गिरफ्तार माओवादी के विरूद्ध थाना में 5 स्थाई वारंट लंबित था। पकड़े गये माओवादी के विरूद्ध थाना गंगालूर में कार्यवाही के बाद मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय बीजापुर पेश किया गया।

05-11-2020
एटीएम में फिर तोड़फोड़, आरोपी फरार

रायपुर\रायगढ़। शहर में फिर एक बार एटीएम में तोड़फोड़ करने का मामला सामने आया है। बता दें कि कुछ माह पूर्व जिले के किरोड़ीमल क्षेत्र में लूटेरों ने बैंक कर्मियों पर गोली दागकर 14 लाख रुपए लूट ली थी। ज्ञातव्य है कि घटना जिले के सरिया थाना क्षेत्र की है। सरिया-चन्द्रपुर पर मार्ग पर एटीएम पर अज्ञात आरोपी तोड़फोड़ कर एटीएम को चकनाचूर कर दिए। पुलिस को घटना की सूचना सीसीटीवी से चला है। पुलिस सीसीटीवी में कैद तस्वीरों से यह जानने की कोशिश में लगी है कि तोड़फोड़ करने वाले कौन हैं। रायगढ़ पुलिस सीसीटीवी देख रही है। साथ ही आस-पास के संदिग्धों से पूछताछ कर रही है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804