GLIBS
31-07-2021
Breaking: छत्तीसगढ़ में लगातार घट रहा कोरोना संक्रमण, आज मिले 102 मरीज, केवल 1 मौत

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार कम हो रही है। रोजाना नए केस की संख्या में गिरावट आ रही है। शनिवार को प्रदेश भर में हुए 38644 सैंपलों की जांच में 102 व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिले हैं। 31 जुलाई की स्थिति में प्रदेश की पॉजिटिविटी दर 0.2 प्रतिशत है। आज 203 मरीज स्वस्थ हुए हैं। केवल एक मरीज की मौत हुई है। प्रदेश में अब एक्टिव केस की संख्या 1863 है। इसी तरह राजधानी रायपुर में 12 मरीजों की पहचान हुई है। 18 मरीज स्वस्थ हुए है। राहत की बात है कि आज भी किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। रायपुर में अब 115 एक्टिव केस है।

 

 

 

 

30-07-2021
Breaking: छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार आज भी कम, कल से और घटे नए केस, रायपुर में नहीं हुई मौत

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार शुक्रवार को भी घटी है। गुरुवार के मुकाबले शुक्रवार को नए मरीजों की पहचान कम हुई है। 30 जुलाई की स्थिति में प्रदेश की पॉजिटिविटी दर 0.2 प्रतिशत है। आज प्रदेश भर में हुए 42714 सैंपलों की जांच में से 125 व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिले हैं। 243 मरीज स्वस्थ हुए हैं। आज 3 मरीजों की मौत हुई है। प्रदेश में अब 1965 एक्टिव केस हैं। इसी तरह रायपुर में जिले में आज 8 मरीजों की पहचान हुई है। 11 मरीज स्वस्थ हुए हैं। राहत की बात है कि आज भी किसी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है। अब रायपुर जिले में 121 एक्टिव केस हैं।

 

 

29-07-2021
दुकानदारों को मालिकाना हक मिलना तय, एजाज ढेबर ने व्यापारियों को दी जानकारी, जल्द शुरू होगा कार्य

रायपुर। राजधानी के गोलबाजार के दुकानदारों को मालिकाना हक मिलना तय हो गया है। गुरुवार को महापौर एजाज ढेबर ने मुख्यालय महात्मा गांधी सदन के सभाकक्ष में गोलबाजार के व्यापारियों की बैठक ली। महापौर ने उन्हें सामान्य सभा में विगत 27 जुलाई को गोलबाजार को स्मार्ट बाजार बनाने और दुकानदारों को दुकानों का मालिकाना हक देने का प्रस्ताव बहुमत से पारित होने की जानकारी दी। साथ ही गोलबाजार में योजना के अंतर्गत होने वाले विकास कार्यों से व्यापारियों को अवगत करवाया। व्यापारियों ने खुश होकर इस निर्णय पर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉक्टर शिव कुमार डहरिया, महापौर एजाज ढेबर की सराहना की व धन्यवाद दिया। 

महापौर ढेबर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा के अनुरूप सामान्य सभा में प्रस्ताव पारित होने के बाद अब ऐतिहासिक गोलबाजार के व्यापारियों को दुकानों का मालिकाना हक देने की योजना में शीघ्र तेजी आएगी। शासन के निर्देशानुसार कलेक्टर सौरभ कुमार के निर्देशन में यह कार्य शीघ्र प्रारंभ हो जाएगा। गोलबाजार को योजना के अनुसार इसके गुम्बद का मूल स्वरूप बरकरार रखते हुए राजधानी रायपुर के सबसे स्मार्ट बाजार के रूप में विकसित करने का कार्य भी शीघ्र तेजी से होगा। महापौर एजाज ढेबर ने समस्त राजधानी वासियों और रायपुर नगर निगम की ओर से इल लोककल्याणकारी निर्णय लेने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉक्टर शिव कुमार डहरिया को धन्यवाद दिया है। महापौर ने कहा है कि छत्तीसगढ़ शासन की लोकहितैषी मंशा के अनुरूप लोककल्याणकारी योजना का शीघ्र क्रियान्वयन रायपुर में जनहितार्थ सर्वोच्च प्राथमिकता से तय करवाया जाएगा। बैठक में नगर निगम आयुक्त प्रभात मलिक, निगम लोक कर्म विभाग के अध्यक्ष एवं छत्तीसगढ़ राज्य योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा, एमआईसी सदस्य जीतेन्द्र अग्रवाल,अपर आयुक्त पुलक भट्टाचार्य, एल्डरमेन शमशुल हसन नम्मू भाई  भी उपस्थित थे।

28-07-2021
मंत्री टीएस सिंहदेव के समर्थन में राजधानी पहुंचे समर्थक और कार्यकर्ता

रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के समर्थक बड़ी संख्या में राजधानी पहुंच रहे हैं। सिंहदेव ने सीएम बघेल के साथ मीटिंग के बाद बयान दिया था कि उन्होंने अपना पक्ष रख दिया है, अब मुख्यमंत्री इस पर बयान देंगे। बता दें के मामले को लेकर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिव ने विधायक बृहस्पत सिंह को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। विधायक बृहस्पत सिंह को नोटिस का जवाब 24 घंटे के भीतर देना होगा। नोटिस में पूछा गया है कि किस आधार पर आपने मंत्री टीएस सिंहदेव पर आरोप लगाया है? वहीं मामला सुलझने के सवाल पर सिंहदेव ने कहा कि अब यह विषय भविष्य के गर्भ में हैं। बता दें कि सदन में चर्चा के दौरान बृहस्पत सिंह के आरोपों के बाद मंत्री सिंहदेव सदन से बाहर निकल गए थे। बाहर जाते-जाते उन्होंने अपने बयानों के साथ सरकार पर कई सवाल भी खड़े किए।

27-07-2021
भाजयुमो के राष्ट्रीय मंत्री रवि भगत पहुंचे राजधानी, एयरपोर्ट में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

रायपुर। भाजयुमो के राष्ट्रीय मंत्री रवि भगत मंगलवार को राजधानी पहुंचे। भाजयुमो के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में उनका स्वागत किया। भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष अमित शाह और भाजयुमो रायपुर के अध्यक्ष गोविंद गुप्ता और उनके जिला पदाधिकारियों ने स्वागत किया। राष्ट्रीय मंत्री रवि भगत का काफिला रैली के रूप में निकला। माना कैम्प के पास माना मंडल के अध्यक्ष नरेश पिलाये ने रवि भगत का स्वागत किया। रमा मंदिर में भाजयुमो तेलीबांधा मंडल अध्यक्ष जितेंद्र साहू ने किया। राष्ट्रीय मंत्री की स्वागत रैली भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में समाप्त हुई। एकात्म परिसर में रवि भगत ने कार्यकर्ताओं से कहा कि भूपेश बघेल सरकार को उखाड़ फेंकना है। इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी,महामंत्री ओंकार बैस, प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ,भाजयुमो प्रदेश मंत्री अमित मैंशेरी, ऋतु महिलांगे,सुनिधि पांडेय,तुषार चोपड़ा, भाजयुमो अध्यक्ष गोविंद गुप्ता,महामंत्री राहुल राव, जिला कोषाध्यक्ष रितेश मोहरे,संदीप तिवारी,जिला उपाध्यक्ष प्रणय साहू,अम्बर अग्रवाल,नीरज वर्मा, बिट्टू शर्मा,मुकेश पटेल, राहुल जैन,दीपक तन्ना,प्रखर साहू,आशीष आहूजा,विकास मित्तल,शंकर साहू,समीर फ़रिकर,आकाश शर्मा,विधि तिवारी,अंकित देवांगन,गौतम साहू,शुभांकर द्विवेदी,योगी साहू,संदीप कसार,जितेंद्र साहू,भरत कुंडे,राज गायकवाड़,हार्दिक पटेल आदि उपस्थित थे।

 

27-07-2021
Breaking : राजधानी में 9 दिन में 15 से ज्यादा लोगों की निमोनिया से मौत, स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिंता

रायपुर। राजधानी में 9 दिनों में 15 से ज्यादा लोगों की निमोनिया से मौत होने का मामला सामने आया है। वहीं एक हफ्ते में 90 से अधिक लोग निमोनिया से ग्रसित मिले हैं। गौरतलब है कि अंबेडकर अस्पताल, जिला अस्पताल के अलावा निजी अस्पतालों में एकाएक मरीजों की भीड़ बढ़ गई है। निमोनिया से हुई मौत के आंकड़ों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है।

26-07-2021
Breaking: छत्तीसगढ़ में आज नए केस से अधिक मरीज हुए स्वस्थ, प्रदेश में केवल 1 मौत

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सोमवार को 192 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है। 26 जुलाई की स्थिति में प्रदेश की पॉजिटिविटी दर 0.5 प्रतिशत है। आज प्रदेश भर में 37440 सैंपलों की जांच हुई है। 411 मरीज स्वस्थ हुए हैं। राजधानी रायपुर में 15 कोरोना मरीज मिले हैं। 19 मरीज स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश में आज 1 कोरोना मरीज की मौत हुई है। छत्तीसगढ़ में 2518 एक्टिव केस व रायपुर जिले में 140 एक्टिव केस हैं।

25-07-2021
Breaking:  छत्तीसगढ़ में रविवार को घटे कोरोना केस, कल के मुकाबले आज मिले 26 मरीज कम

रायपुर। छत्तीसगढ़ में रविवार को कोरोना केस में गिरावट आई है। आज 130 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है। 25 जुलाई की स्थिति में प्रदेश की पॉजिटिविटी दर 0.5 प्रतिशत है। आज प्रदेश भर में 25840 सैंपलों की जांच हुई है। 176 मरीज स्वस्थ हुए हैं। 5 मरीजों की मौत हुई है। इसी तरह राजधानी रायपुर में भी नए केस में गिरावट आई है। आज 6 मरीजों की पहचान हुई है। 16 मरीजों ने होमआइसोलेशन  कंप्लीट किया है। 2 मरीजों की मौत हुई है। प्रदेश में अब एक्टिव केस की संख्या 2738 और रायपुर में 144 है।

25-07-2021
लूट और ब्लैकमेलिंग मामले का फरार आरोपी गिरफ्तार, कोर्ट ने भेजा जेल 

रायपुर। राजधानी की मुजगहन थाना पुलिस ने लूट और ब्लैकमेलिंग के मामले में गो सेवा के नाम से एनजीओ चलाने वाले रवि वर्मा को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। इसके बाद कोर्ट ने आरोपी को जेल भेज दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मुजगहन थाने में प्रार्थी ने 9 मार्च को अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। प्रार्थी ने बताया कि वह अपने भाई संजू साहू के साथ अपने घर सिवनी जा रहा था। इसी दौरान धुसेरा नाला के पास आरोपित मिले और जान से मारने की धमकी देते हुए मारपीट कर दी। इसके बाद हमलावरों ने कोरे कागज में हस्ताक्षर करवा लिए। रिपोर्ट के बाद पुलिस ने घटना स्थल की विवेचना की। आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। इस दौरान पुलिस को महत्वपूर्ण जानकारी मिली। इसके बाद पुलिस ने संजू के स्वस्थ्य होने के बाद बयान लिया। संजू ने अपने फ्लैट के क्रय-विक्रय को लेकर चल रहे विवाद की जानकारी दी। इसमें बिल्डर्स से विवाद होने की बात कही। इसके बाद पुलिस ने पवन महानंद, राहुल दुर्गा, राहुल दीप व सानू उइके को गिरफ्तार कर पूछताछ की। इसमें मुख्य आरोपी रवि वर्मा फरार चल रहा था, जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार किया।

24-07-2021
Breaking: छत्तीसगढ़ में आज 17 जिलों में 5 से कम नए केस, बिलासपुर में शून्य, 410 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 24 जुलाई की स्थिति में पॉजिटिविटी दर 0.4 प्रतिशत है। आज प्रदेश भर में हुए 33626 सैंपलों की जांच में 156 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। प्रदेश के 17 जिलों में आज पांच से भी कम मरीज मिले हैं। कई जिलों में संख्या 1 है। बिलासपुर में एक भी मरीज नहीं मिला है। 410 मरीज आज स्वस्थ हुए हैं। 3 मरीजों की मौत हुई है। प्रदेश में अब 2789 एक्टिव केस हैं।

 

 

24-07-2021
23 किसान परिवारों ने किया राजधानी के लिए पैदल मार्च, बीच रास्ते में एसडीएम की आदेश से पदयात्री हुए वापस

राजिम।। गोबरा नवापारा तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत सोनेसिल्ली के 23 गरीब भूमिहीन परिवारों को 1970 में ग्राम पंचायत कुर्रा आश्रित ग्राम सोनेसिल्ली में शासन द्वारा जीवन यापन के लिए भूमि प्रदान की गई थी। इस पर ये परिवार 51 साल से कास्तकारी करते आ रहे थे। लेकिन सरपंच  ने जबरदस्ती जमीन से बेदखल कर दिया था। इसकी जानकारी शासन प्रशासन को दी गई थी। पीड़ितों के पक्ष में कोई सुनवाई नहीं होने से नाराज परिवार ने शनिवार सुबह 5 बजे से पैदल मार्च कर राजधानी रायपुर में कलेक्टर और मंत्रियों के पास गुहार लगाने निकल पड़े। अभनपुर एसडीएम निर्भय साहू को जैसे ही जानकारी हुआ वे पदयात्रियों से मुलाकात करने पहुंचे। माना बस्ती के पास पद यात्रियों के साथ चर्चा कर एसडीएम ने भूमि पर सरपंच के किसी भी प्रकार की हस्तक्षेप करने से स्थगन आदेश लिखित रूप से जारी किया। इससे पदयात्री मानकर वापस हुए। पीड़ित किसान बिसहत राम साहू, विजय यादव, पंचूराम साहू, त्रिलोचन यादव, नंदलाल तारक, रामकुमार, साहू, उमा बाई साहू, दूमेश्वरी साहू, खिलेश्वर साहू, लीलाबाई यादव, युवराज तारक के साथ साथ अखिल भारतीय क्रांतिकारी किसान सभा के उपाध्यक्ष मदन लाल साहू, सचिव तेजराम विद्रोही, अभनपुर थाना प्रभारी बोधन साहू, माना थाना प्रभारी रावते, गोबरा नवापारा के सहायक निरीक्षक श्रवण मिश्रा विशेष रूप से उपस्थित रहे। पदयात्रा में  महिला, पुरुष किसानों के साथ युवा बच्चे पूरे परिवार सम्मिलित रहे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804