GLIBS
21-11-2018
Video : ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार महिला की मौत

रायपुर। राजधानी के हीरापुर चौक स्थित बंगाली होटल के पास पीछे से आ रही तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दिया। जिससे बाइक सवार महिला के ट्रक के पहिये के नीचे आने से मौके पर ही मौत हो गयी।

कबीरनगर थाना प्रभारी ने बताया कि ग्राम मांढर निवासी लेखराम (45) अपनी रिश्तेदार मालती नायक (32) के साथ अटारी आया था। यहाँ से दोनों सुबह करीब साढ़े 11 बजे वापस लौट रहे थे तभी हीरापुर चौक स्थित बंगाली होटल के पास पीछे से आ रही ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दिया। जिससे बाइक में पीछे बैठी महिला गिर गयी और ट्रक के पहिये के नीचे आ गयी। घटना के बाद ट्रक चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया। मौके पर पहुची पुलिस ने पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वही ट्रक चालक के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

17-11-2018
Amla Navami: आंवला नवमी में रायपुरियंस की भीड़ पहुंची गार्डन्स 

रायपुर। राजधानी के विभिन्न बाग-बगीचों में शनिवार को लोगों ने आंवला नवमीं मनाई। बता दें कि दिवाली के नौ दिन बाद यह पर्व मनाया जाता है।  इस दिन आंवला पेड़ की विशेष मान्यता होती है। नगर के केसर गुप्ता ने बताया कि  विष्णु के दामोदर रूप में पेड़ की पूजा की जाती है।

मौली धागा लपेटते हुए आंवले के पेड़ की परिक्रमा की जाती है। तरह–तरह के पकवान घर से बनाकर प्रसाद के रूप में चढ़ाया जाता है। परिवार के स्वास्थ्य और समृद्धि की कामना करते हुए आंवला नवमी की पूजा की जाती है। इस बात की जानकारी  दी।

आंवला नवमीं पर्व पर आज शहर के मोतीबाग में लोगों की खासी चहल–पहल रही। रंगीन कपड़ों में सजे–धजे लोग परिवार और पड़ोसियों के साथ नजर आए। बाग में आंवला नवमी मनाने आई युवतियों ने बताया कि इस दिन का उन्हें बेसब्री से इन्तजार रहता है। छुट्टी का दिन होने से यह दिन और भी खास हो गया।

पिकनिक मनाने के लिए दो दिन पहले से पकवानों की लिस्ट बना ली जाती है। यह बातें रिया राव ने कहीं जो अपने परिवार के साथ आंवला नवमीं मना रही थी। सभी प्रान्तों से आए हुए लोग एक कॉलोनी में रहते हैं। इसलिए सभी साथ में यह पर्व मनाने आई हुई हैं।  वे करीब 8 सालों से एक साथ आंवला नवमीं में पिकनिक मनाने गार्डन में पहुंचते हैं।  राजधानी की नीरजा राव ने कहा कि इस पर्व में अलग–अलग प्रान्तों के स्वाद एक साथ चखने को मिलता है। सभी हंसी-खुशी इस उत्सव का आनंद उठाते हैं।

11-11-2018
Crime : अलग-अलग मामलों में दो युवकों पर चाकू से किया हमला

रायपुर। राजधानी के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में युवक पर चाकू से हमला कर प्राण घातक चोट पहुंचाने का मामला सामने आया है।

बता दे कि मारुति विहार कॉलोनी ऋषभ रंगलानी ने सिविल लाइन थाना में शिकायत किया कि कल रात वह अपने दोस्त के साथ मोटरसाइकिल से कहीं जा रहा था तभी केनाल लिंकिंग रोड स्थित लोटस अस्पताल के पास आरोपी पवन यादव अपने दोस्त के साथ मोटरसाइकिल क्रमांक सीजी 04 डीईसी 5133 से आया और ऋषभ को ओवरटेक कर कट मारकर गाड़ी चलाने लगा। जिससे ऋषभ ने ठीक से वाहन चलाने को कहा तो आरोपियों ने रोककर गाली गलौज कर ऋषभ पर चाकू से हमला कर दिया जिसे ऋषभ के पीठ पर गंभीर चोट आई है। इसी तरह दूसरे मामले में बोरिया खुर्द निवासी रवि साहू ने मुजगहन थाने में शिकायत किया कि वह अपने चाचा के मोटरसाइकिल को लेकर अपनी मामी के यहां अमलीडीह गया था। वहां से जब वापस लौट रहा था तो कमल विहार सेक्टर 8 के पास एक्टीवा सवार तीन अज्ञात युवक चेहरे पर स्कार्फ बांधकर गाड़ी को लहराकर चलाते हुए रवि साहू से टकरा गए। जिससे रवि साहू ने ठीक से वाहन चलाने को कहा तो आरोपियों ने गाली गलौज कर रवि साहू के पीठ पर  चाकू से हमला कर चोट पहुंचाया। दोनों ही मामलों में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

02-11-2018
छत्तीसगढ़ के समप्रीत शर्मा ने जीता तिहरा खिताब
आल इंडिया टेनिस टूर्नामेंट का हुआ समापन  
01-11-2018
Mahamaya Temple: मच्छर प्रतिरोधी घोल के छिड़काव का कोई असर नहीं
राजधानी के महामाया मंदिर वार्ड नं 62 का बुरा हाल
27-10-2018
Self Defense : हमलावर के नाजुक हिस्सों पर वार कर बचाएं खुद को
गुजराती स्कूल में छात्राओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुर 
21-10-2018
Knife Attempt: चाकू अड़ाकर महिला से लूट का प्रयास

रायपुर। राजधानी के चौबे कॉलोनी स्थित ब्रह्मकुमारी आश्रम के पास रविवार रात को अज्ञात नकाबपोश बाइक सवार युवकों ने चाकू अड़ाकर छग स्टेट बार कौंसिल के वाइस चैयरमेन संजय शर्मा की पत्नी के साथ लूट का प्रयास किया है।  सूचना मिलते ही सरस्वती नगर थाना पुलिस समेत क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंच गई थी। लुटेरों की पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। आरोपियों के जल्द पकड़ में आने की बात कही जा रही है।

21-10-2018
Badminton Tournaments : अंडर जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट रायपुर में शुरू 
देश भर से शामिल होने पहुंचे 2 हजार से ज्यादा खिलाड़ी, रोजाना होंगे 5 सौ मुकाबले
19-10-2018
Weather: उत्तरी हवाओं की दस्तक, रायपुर को हो रहा गुलाबी ठण्ड का अहसास

रायपुर। मौसम में हो रहे बदलाव का असर अब राजधानी में भी महसूस किया जा रहा है। वर्षा ऋतु के ख़त्म होने के बाद ठण्ड का मौसम दस्तक दे रहा है। जिसका कारण उत्तर- पूर्वी शुष्क हवाओं का चलना है। हवाओं के राज्य में प्रवेश से रात और दिन का तापमान कम हो गया है। इस बात की जानकारी डॉ प्रकाश खरे मौसम वैज्ञानिक ने दी।

उन्होंने बताया की  राजधानी में तापमान करीब आधा डिग्री तक गिरा है। वहि राज्य के अन्य हिस्सों में भी पारा गिरा है। दिन का तापमान अधिकतम 34 और न्यूनतम 32 रहा। साथ ही रात में तापमान गिरकर 25 से 22 डिग्री तक रहेगी।

18-10-2018
Ravana Combustion: दशहरा उत्सव की तैयारियां पूरी, शुक्रवार को होगा रावण दहन   

रायपुर। राजधानी में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी असत्य पर सत्य की जीत का पर्व दशहरा धूमधाम से मनाया जाएगा। पर्व की तैयारी में दशहरा उत्सव समिति के सदस्य सक्रिय हो गए हैं। शुक्रवार की शाम रावण दहन का आयोजन शहर में विभिन्न स्थानों पर किया जाएगा। इसमें डब्ल्यूआरएस कॉलोनी, सप्रे शाला मैदान और रावणभाठा मैदान प्रमुख है।  

 इस दशहरे में डब्ल्यूआरएस कॉलोनी में लंदन ब्रिज और पेरिस झूला झांकी आकर्षण का केंद्र रहेगा। बता दें कि विगत 48 वर्षों से डब्ल्यूआरएस कॉलोनी के मैदान में रावण दहन का आयोजन किया जाता है। डब्ल्यूआरएस दशहरा समिति के अध्यक्ष प्रफुल्ल विश्वकर्मा ने बताया कि रावण के पुतले की ऊंचाई इस बार 105 फीट तक होगी।

  साथ ही कुम्भकर्ण और मेघनाद के पुतले का कद भी उसी के समकक्ष रहेगा। इस बार पुतलों को एलईडी लाइट और कलर बम से सजाया गया है जो लोगों को काफी पसंद आएगा। रावण के पुतले की बनावट के बारे में तकनीकी निदेशक राजपाल लुम्बा ने बताया कि सिर से लेकर पैर तक एलईडी लाइट से सजाया गया है।  महीनेभर से 150 कारीगर इस कार्य में लगे हुए हैं।  कुछ कारीगर पश्चिम बंगाल से आए हैं जो पुतले का फ्रेम बना रहे हैं। चीफ  इंजीनियर एलएन राव ने पेरिस झूला और लंदनब्रिज झांकी की खासियत बताई। उन्होंने कहा कि दोनों झांकियों में रोशनी और संगीत का अद्भुत मेल दिखाई देगा। इसके तकनीकी मॉडल पर 6 महीने से काम किया जा रहा था जो अब जाकर  तैयार हुआ है। उन्होंने कहा कि रायपुर के लोगों के लिए यह बिल्कुल नया अनुभव होगा।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804