GLIBS
04-01-2021
मोहित महेश्वरी के कांग्रेस शहर अध्यक्ष बनने पर कार्यकर्ताओं में हर्ष

कवर्धा। पार्षद मोहित महेश्वरी को शहर कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया। उनके शहर अध्यक्ष बनने पर कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। मोहित के शहर अध्यक्ष बनाए जाने पर कार्यकर्ताओं में हर्ष है। मंत्री मो.अकबर से मुलाकात कर आशीर्वाद लेने मोहित महेश्वरी ने मुलाकात की। इस दौरान मंत्री ने मोहित महेश्वरी को बधाई और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर सीतेश चंद्रवंशी, वाल्मीकि वर्मा, निशु खुराना, हिरेश, जय साहू, अश्वनी वर्मा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

04-01-2021
बिलासपुर सर्किट हाउस में सीएम भूपेश बघेल से मिले महापौर रामशरण यादव, सभापति शेख नजरूद्दीन व पार्षद

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सोमवार को बिलासपुर के न्यू सर्किट हाउस में नगर निगम बिलासपुर के महापौर व सभापति ने सौजन्य मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने नगर निगम महापौर, सभापति और पार्षदों का आज 4 जनवरी को एक वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर उन्हें शुभकामनाएं दी। इस दौरान महापौर रामशरण यादव, सभापति शेख नजरूद्दीन सहित एमआईसी के सदस्य व पार्षद उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर केक काटा और उनकी खुशी में शामिल हुए। उन्होंने सभी पार्षदों और एमआईसी सदस्यों को बधाई दी। महापौर, सभापति और पार्षदों ने विशाल माला पहनाकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया और स्मृति चिन्ह और प्रशस्ति पत्र देकर उनका सम्मान किया। इस अवसर पर गृह मंत्री व बिलासपुर जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू, नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, संसदीय सचिव  रश्मि आशीष सिंह ठाकुर और चिन्तामणी महाराज, विधायक  शैलेष पाण्डेय उपस्थित थे।

18-12-2020
भाजपा पार्षद दल ने किया एक्वैटिक वीड हारवेस्टिंग मशीन का निरीक्षण, महापौर को पत्र लिखकर मांगी जानकारी

जगदलपुर। नगर निगम द्वारा एक्वैटिक वीड हारवेस्टिंग मशीन क्रय की गई है। इस मशीन पर शहर में उठ रही शंकाओं को भाजपा पार्षद दल ने गंभीरता से लेते हुए शुक्रवार को दलपत सागर में इस मशीन का अवलोकन किया। इस मशीन के अवलोकन में भाजपा पार्षद दल ने अपने साथ तीन मैकेनिक को साथ में लाये थे। इन्होंने इस मशीन का अवलोकन कर प्रथम दृष्टया बताया और देखने से यह प्रतीत हुआ कि मशीन को पूरी तरह से पुराने सामानों को इकठ्ठा कर एसेम्बल कर बनाई गई है। किन्तु इस मशीन के संबंध में मशीन के क्रय के साथ ही जनमानस में कई प्रकार की भ्रांति एवं शंका उत्पन्न हुई है। बैटरी का वायर, नट बोल्ट, एयर फिल्टर, मशीन के ऊपर लगा साइलेन्सर, लीवर, ग्रीप एवं ऑन ऑफ बटन इत्यादि जो ऊपर में ही दिखाई पढते है, पुराने है। लोगों की शंका अकारण नहीं है। पार्षद दल ने अपने पत्र में लिखा कि वर्तमान में  मशीन का उपयोग सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर सभी इंजनों के लिए अनिवार्य किया गया है तो फिर किन कारणों से इंजन वाली मशीन क्रय की गई है।

इसमें ट्रेक्टर इंजन लगना बताया गया है जो कि काफी पुराना बताया जा रहा है। इंजन का बिल सप्लायर्स से प्राप्त कर सार्वजनिक किया जावे, इसी प्रकार कन्वेयर बेल्ट का क्रय बिल भी प्राप्त किया जावे। मशीन का मेन्टेन्स के लिए एक साल की वारंटी तय की गई है इसे तीन साल शुल्क सहित बढा़या जावे। यह भी बताया जावे कि किन कारणों से मशीन में पुराने एवं घिसी पिटी सामग्री लगाई गई है। यह भी सुनिश्चित किया जावे कि यथा मानकों द्वारा तय प्रति घण्टे आउटपुट प्रति घण्टे एवरेज एवं सफाई क्षमता के अनुरूप है या नहीं। पार्षद दल ने अवलोकन के उपरांत महापौर और निगम आयुक्त को पत्र लिखकर बिंदुवार जानकारी शहर की जनता को यथाशीघ्र उपलब्ध कराने की मांग की।  इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष संजय पाण्डेय, नगर मण्डल अध्यक्ष सुरेश गुप्ता, नरसिंह राव, निर्मल पानीग्राही, दिगम्बर राव, आलोक अवस्थी, राजपाल कसेर, भारती श्रीवस्ताव, त्रिवेणी रंधारी, रीना घोष, मोतीराम, अशोक यादव, सुविता गुप्ता, महेन्द्र पटेल, शंभूनाथ, रिंकू शर्मा आदि उपस्थित थे।

 

11-12-2020
कोरोना जांच के लिए वार्डवासियों को जागरूक करने निगम में पार्षदों की हुई बैठक

राजनांदगांव।  कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के तहत निगम सीमा क्षेत्र में प्रतिदिन दो व्यक्ति की मृत्यु होने तथा लोगों में डर के कारण कोरोना जांच नहीं कराने को ध्यान में रखते हुए आज नगर निगम सभा गृह में महापौर की उपस्थिति में पार्षदों की बैठक आहुत की गई । बैठक में नेता प्रतिपक्ष किशून यदु,आयुक्त चंद्रकांत कौशिक, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चौधरी  सहित पार्षद व नामांकित पार्षदगण उपस्थित थे। आयुक्त कौशिक द्वारा बैठक के प्रारंभ में कोविड 19 को देखते हुये सभी जनप्रतिनिधियों से सहयोग व मार्ग दर्शन के लिए  बैठक आहूत किये जाने की जानकारी देते हुय बताया कि आज शहर में कोरोना पाजिटिव की संख्या में कमी आ रही है। किन्तु दुखद बात है कि औसतन दो लोगों की रोज मृत्यु हो रही है, जो कि चिन्ता का विषय है। सभी उपस्थित जनप्रतिनिधि से सहयोग की अपेक्षा करते हुये अपने वार्डो में लोंगों को समझाईस दिये जाने व अधिक से अधिक लोगों का कोरोना टेस्ट कराने आग्रह किया गया। साथ ही उन्होंने बताया कि दुखद स्थिति यह है कि वर्तमान में 65 वर्ष से कम आयु के लोगों को कोरोना पाजिटीव आ रहा है। वर्तमान में शादी, अन्य उत्सव व त्यौहार को देखते हुये टेस्ट कराना आवश्यक हो गया है।

होम आईसोलेट होने वाले परिवार के लोग लापरवारी बरत रहे हैं और टेस्ट नहीं करा रहे है, जिससे पाजिटीव केस की संख्या में बढोतरी हो रही है। उन्होंने सर्दी बुखार होने पर तत्काल जॉच कराने की समझाईस देने का आग्रह किया है। महापौर हेमा देशमुख ने बैठक में कहा कि कोरोना का ग्राफ बढने का मुख्य कारण लोगों में जागरूकता की कमी व टेस्ट नहीं कराना है। प्रारंभ में टेस्ट नही होने के कराण भी पॉजिटीव केस बढ़े हैं सर्दी खासी बुखार होने पर लोग डाक्टरी सलाह लेने की बजाय अपने मन से दवा ले कर खा रहे है, जिससे उनमें कोरोना के लक्षण बढ रहे हैं। ठण्ड के कारण कोरोना का वायरस लम्बे समय तक रहता है। इसके कारण भी पॉजिटीव केस बढ रहे है। उन्होंने उपस्थित जनप्रतिनिधियों से अपने अपने वार्ड के नागरिकों को जागरूक करने की आवश्यकता पर बल दिया । साथ ही वार्डवासियों को कोरोना जॉच कराने, सामाजिक दूरी का पालन करने, मास्क का उपयोग के लिये प्रेरित करने जन जागरूकता अभियन चलाना है, ताकि पाजिटीव केस में कमी आ सके। नेता प्रतिपक्ष किशुन यदु ने कहा कि पूर्व में एक दिन का कोरोना जॉच शिविर लगाया गया था उसका अच्छा प्रतिसाद मिला था। उसी प्रकार जॉच शिविर लगाया जाये। 

 

08-12-2020
किसानों को बारदाने के नाम पर बरगलाने का काम बंद करें, सरकार खरीद रही है किसानों का  धान : मोहित महेश्वरी

कवर्धा। युवक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष व नगर पालिका के पार्षद मोहित महेश्वरी ने कहा कि किसानों को बारदाने के नाम पर बरगलाने का काम बंद करे। सरकार किसानों का पूरा धान खरीद रही है। उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि केंद्र सरकार लगातार किसानों की धान खरीदी पर अड़ंगा लगा रही है। किसी कड़ी में बड़ी मात्रा में केंद्र से छतीसगढ़ बारदाना नहीं भेजा गया। इसके कारण धान खरीदी में बारदाने की कमी आ रही है। इसके कारण सरकार किसानों के बारदाने में ही धान खरीदी की जाएगी। जिन किसानों की धान उन्हीं के बारदाने में धान खरीदी होगी उस बारदाने का मूल्य सरकार देगी। इस प्रकार सरकार किसानों की मदद से किसानों का धान खरीदी करेगी। लेकिन कुछ राजनीतिक पार्टी के लोग धान खरीदी को मुद्दा बनाकर राजनीति कर रही है। इसके कारण मोहित महेश्वरी ने किसानों से अपील की है कि अपने बारदाने में ही धान बेचकर शासन का धान खरीदी में सहयोग करें।

01-12-2020
भाजपा पार्षद दल ने निगम आयुक्त को सौंपा ज्ञापन, पार्किंग घोटाले में की एफआईआर दर्ज कराने की मांग

दुर्ग। नेता प्रतिपक्ष अजय वर्मा के नेतृत्व में भाजपा पार्षद दल ने शहर में चर्चित पार्किंग घोटाले के विषय में नगर निगम आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर घोटालेबाजों एवं शहरवासियों से अवैध वसूली करने वालों के विरुद्ध पुलिस प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग की। नेता प्रतिपक्ष अजय वर्मा के साथ भाजपा पार्षद गायत्री साहू,चंद्रशेखर चंद्राकर,कांशीराम कोसरे,नरेंद्र बंजारे,देवनारायण चंद्राकर,चमेली साहू,नरेश तेजवानी,लीना देवांगन,मनीष साहू,अजीत वैद्य,ओमप्रकाश राकेश सेन, हेमा शर्मा, शशि साहू, पुष्पा वर्मा एवं कुमारी बाई साहू ने संयुक्त रूप से बताया कि दुर्ग शहर के दो प्रमुख पार्किंग स्थलों इंदिरा मार्केट पार्किंग स्थल एवं बस स्टैंड पार्किंग स्थल को ना तो ठेकेदार को संचालन के लिए सौंपा गया और ना ही निगम के कर्मचारियों से पार्किंग शुल्क की वसूली की गई। पार्षद दल के नेताओं ने कहा कि अब सवाल यह उठता है यदि निगम ने दोनों पार्किंगो में शुल्क नहीं लगाया तो दुर्ग  शहर के नागरिकों से बस स्टैंड में और इंदिरा मार्केट के व्यापारियों एवं नागरिकों से पार्किंग शुल्क की अवैध वसूली कौन कर रहा था ? निगम ने पार्किंग  को 8 माह तक अवैध क्यों चलने दिया और ठेका क्यों नहीं दिया ? निगम को लाखों रुपए के नुकसान पहुंचते तक हमारे महापौर क्या कर रहे थे ? इसलिए भाजपा पार्षद दल ने निर्णय लिया है कि निगम को नुकसान पहुंचाने वाले और दुर्ग शहर के नागरिकों से अवैध वसूली करने वालों जब तक कड़ी सजा नहीं मिलेगी तब तक भाजपा पार्षदों का संघर्ष जारी रहेगा । भाजपा पार्षद दल को आयुक्त  ने ज्ञापन सौंपने के दौरान यह आश्वासन दिया है कि 3 दिसंबर को उसकी पूरी तरह जांच करेंगे और जांच में भाजपा के भी प्रतिनिधि को जांच में शामिल किया जाएगा।

 

24-11-2020
पार्षद ने मितानिनों को शाल,श्रीफल देकर किया सम्मानित, कार्य को सराहा

रायपुर| मितानिन दिवस पर मितानिनों का पार्षद सावत्री साहू ने सम्मान किया। राजधानी के वार्ड क्रमांक 60 शहीद चंद्रशेखर आजाद के पार्षद सावत्री साहू ने मठपुरैना क्षेत्र की मितानिनों का सम्मान शाल, श्रीफल मिठाई भेंटकर किया और उनकी कार्य की प्रशंसा की।उन्होंने कहा कि मितानिनों का कार्य अपने क्षेत्र में महत्वपूर्ण रहता है। बच्चों का टीकाकरण करना, गर्भवती महिलाओं की देख-रेख करना, उन्हें हॉस्पिटल पहुंचाने में मदद करना, बच्चों के स्वास्थ्य के लिए पोषण संबंधी जानकारी देना, स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना, निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में योगदान देना आदि कार्यों में योगदान रहता है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार मां अपने बच्चों की देख-रेख करती है, ठीक उसी तरह मितानिन अपने वार्ड के सभी बच्चों, गर्भवती महिलाओं कुपोषित बच्चों का ध्यान रखती हैं।

इस दौरान एमटी कांति साहू, दुर्गा सोनबेर,एएनम रीना पाल, एसी डिगेश्वरी पटेल, अंजू ध्रुवंशी, सुनीता साहू, रानी ठाकुर, रामला यादव, संगीता साहू, रेखा साहू, पूर्णिमा यादव, जमुना जोशी, फगनी साहू, यशोदा साहू, रामशिला पाल, चंदा साहू, कांति साहू, निलेश्वरी साहू, नज्जत अली, सायरा बानो, चम्पा पटेल, पद्मनी साहू, रूखमणी तांडी, प्रीति बारले, पीली बाई साहू, शमा परवीन, कंचन गिरी कल्याणी सोनी, रीतू वर्मा, सुनीता मेश्राम, गोमती कुंभकार, खिलेश्वरी कुम्हार, खिलेश्वरी साहू, अनिता सिंदुरिया, केसरी साहू और उपस्थित थे।

29-10-2020
Video: प्राइवेट एंबुलेंस संचालक वसूल रहे अधिक किराया,पार्षद ने की कलेक्टर से शिकायत

अंबिकापुर। सरगुजा जिले में इन दिनों प्राइवेट एंबुलेंस संचालकों की मनमानी बढ़ गई है। प्राइवेट एंबुलेंस संचालकों पर अधिक किराया वसूल किए जाने का आरोप लग रहा है। दरअसल कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों से प्राइवेट एंबुलेंस के संचालक अंबिकापुर से रायपुर ले जाने का किराया 30 से 35 हजार तक वसूल रहे। मजबूरन कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों को प्राइवेट एंबुलेंस संचालकों की मनमानी की वजह से अधिक किराया देना पड़ रहा है। प्राइवेट एंबुलेंस संचालकों की मनमानी को देख पार्षद आलोक दुबे ने इसकी शिकायत कलेक्टर से की है। उन्होंने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि प्राइवेट एंबुलेंस संचालकों पर लगाम कसा जाए। एक निर्धारित किराया तय किया जाए ताकि प्राइवेट एंबुलेंस के संचालक मरीजों के परिजनों से मजबूरी का फायदा नहीं उठा सके। वहीं पार्षद ने कलेक्टर से यह भी मांग की है कि प्राइवेट एंबुलेंस संचालकों पर लगाम लगाने के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाए और टोकन सिस्टम लागू कर एक निर्धारित दर तय किया जाये, ताकि मरीजों के परिजनों को इन विपरीत परिस्थितियों में कुछ राहत मिल सके।

 

26-10-2020
एनटीपीसी ने की हितधारक के साथ संवाद सभा,उन्नयन कार्यों के बारे में हुई चर्चा

कोरबा। एनटीपीसी कोरबा में हितधारक के साथ संवाद सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर एनटीपीसी कोरबा के सहयोगी ग्राम के सरपंच एवं पार्षदों तथा एसडीएम कटघोरा,अभिषेक शर्मा,(आईएएस) एवं एनटीपीसी कोरबा के शीर्ष अधिकारियों की उपस्थिती में, सहयोगी ग्रामों में सीएसआर के मद में संचालित विभिन्न उन्नयन कार्यो तथा भविष्य में होने वाले उन्नयन कार्यों के बारे में विस्तार से चर्चा हुई। इस अवसर पर एनटीपीसी कोरबा के कार्यकारी निदेशक अश्विनी कुमार त्रिपाठी ने कोरोना महामारी के दौरान एनटीपीसी कोरबा द्वारा सहयोग का जिक्र किया गया तथा इस क्षेत्र का एक प्रमुख सार्वजनीन उपक्रम होने के नाते क्षेत्र में हो रहे प्रमुख उन्नयन कार्यों में कोरबा की सहभागिता की बारे में बताया गया। इस अवसर ग्राम सरपंचो एवं पार्षदों दारा क्षेत्र में कोरोना महामारी की रोकथाम के  लिए समय पर किए गए विभिन्न राहत कार्यों के लिए अश्विनी कुमार त्रिपाठी, कार्यकारी निदेशक, एनटीपीसी कोरबा को करोना योद्धा के रूप में प्रशस्ति पत्र के साथ सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एनटीपीसी की ओर से एम.रघुराम, महाप्रबंधक, (प्रचालन एवं अनुरक्षण), डॉ. बीके मिश्रा, मुख्य चिकित्सचा अधिकारी, एसके केशकर, महाप्रबंधक (राखड़ प्रबन्धक), मनोरंजन सारंगी, विभागाधक्ष (मानव संसाधन),आरके साहू, अपर महाप्रबंधक (सीएसआर),  एसके मींज, उप महाप्रबन्धक (सीएसआर) एवं सहयोगी ग्रामो एवं नगर पंचायत के पार्षद आदि उपस्थित थे।

 

19-10-2020
कलेक्टर ने रायपुर निगम के मनोनीत पार्षदों को दिलाई शपथ, महापौर भी रहे मौजूद

रायपुर। नगर निगम रायपुर के मनोनीत पार्षदों को सोमवार को शपथ दिलाई गई। कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन ने निगम परिसर के समान्य सभाकक्ष में 10 मनोनीत पार्षदों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।  मनोनीत पार्षदों (एल्डरमेन) में  सुरेन्द्र पप्पू बाघे, लक्ष्मीनाथ वर्मा मोवा, रवि राव खमतराई, देवेन्द्र यादव रायपुरा, सुनील भुवाल फाफाडीह, सुनील छतवानी तेलीबांधा, अफरोज अंजुम बैजनाथपारा, देव दीवान कुर्रे, छत्रपाल सिंह ठाकुर शताब्दी नगर एवं इंद्रजीत गहलोत ने शपथ ली।  महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि पिछले 10 महीनों से शहर में काम तेजी से चल रहे है। आज एल्डरमैन की शपथ के बाद आने वाले सभी कार्यो को और भी मजबूती से किया जाएगा। इस दौरान मुख्य रूप से महापौर एजाज ढेबर, विधायक कुलदीप जुनेजा, निगम आयुक्त सौरभ कुमार, ज़ोन कमिश्नर पुलब भट्टाचार्य, एमआईसी सदस्य, जोन अध्यक्ष और सभी पार्षद उपस्थित थे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804