GLIBS
09-08-2020
खेत में पंप के लिए लगे केबल वायर को चोरों ने उड़ाया, 4 चोर पकड़े गए

राजनांदगांव। खेत में पंप के लिए लगे केबल वायर की चोरी का मामला सामने आया है। दरअसल ग्राम टेका हरदी निवासी शम्भूराम उम्र 50 वर्ष ने तुमड़ीबोड पुलिस चौकी में रिपोर्ट लिखाई की उसके खेत से पम्प के लिये लगा केबल वायर चोरी कर लिया है। पुलिस ने चोरी के मामले की जांच शुरू की। इसमें चार लोगों को पुलिस ने पकड़ा। पूछताछ में राकेश,नागेश,खिलेश्वर,कैलाश ने अपने नाबालिग साथी के साथ चोरी करना कबूल किया। पुलिस ने चोरी का वायर जब्त किया गया। ओरापियों पर विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया,जहाँ से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया।

 

09-08-2020
Video: घायल नक्सली की हुई गिरफ्तारी, तीन राज्यों में अपराध थे दर्ज

राजनांदगांव। 30 जून को पुलिस चौकी जोब के ग्राम कटेगा में हुई पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इसमें डीवीसी प्लाटून नम्बर 1 के कमांडर डेविड को गोली लगी थी। रविवार को घायल नक्सली डेविड उर्फ रमेश की गिरफ्तारी की गई है। उसकी निशानदेही पर मोटोरोला सेट,एमआई का टैब,18 सिम, पेन ड्राइव व नक्सल साहित्य सहित अन्य सामान बरामद किए गए है। डेविड पर महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ में लगभग 60 जघन्य अपराध दर्ज है।

 

13-07-2020
युवकों ने किया पुलिस चौकी में कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार

कोरबा। अपने साथी को छुड़ाने पहुंचे युवकों ने मानिकपुर चौकी में पुलिस कर्मियों से दुर्व्यवहार किया। इस दौरान पुलिसकर्मी से की उनकी झूमा झटकी भी हुई। बताया जा रहा है इनमें से एक व्यक्ति खुद को बड़े नेता का खास समर्थक बता रहा था। जिले में कथित नेता व उसके समर्थकों के द्वारा मानिकपुर पुलिस चौकी में हंगामा मचाने, पुलिस से दुर्व्यवहार की खबर सामने आई है। इस घटना को लेकर कोरबा पुलिस के आला अफसर भी सतर्क हो गए हैं। कोरबा से लेकर राजधानी तक घटना की खबर ली जा रही है। बताया जा रहा है कथित नेता यहां अपने समर्थक को छुड़ाने के लिए पहुंचे थे। इसी बीच पुलिसकर्मियों के साथ कहासुनी हो गई। घटना का वीडियो बनाया गया है। बताया जा रहा है कि तथाकथित नेता अपने किसी समर्थक को छुड़वाने के लिए मानिकपुर चौकी पहुंचा था, जहां किसी बात को लेकर उसका पुलिस से विवाद हो गया। जिस समर्थक को छुड़ाने तथाकथित नेता अपने अन्य साथी के साथ पहुंचा था। उसे पुलिस ने देर रात घुमते हुए पकड़ा था। पुलिस का कहना है कि संदिग्ध रूप से घूमते पाए जाने पर युवक को चौकी लाया गया था। पूछताछ पर वह कोई संतोषजनक जवाब भी नहीं दे पा रहा था।

 

05-05-2020
दोस्तों ने छीने पैसे तो शराब के नशे में पुलिस चौकी पहुंचा युवक, खुद को किया आग के हवाले

नई दिल्ली। यूपी के हापुड़ जिले की पिलखुआ कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले एक युवक ने शराब पीने के बाद पुलिस चौकी के पास पहुंच कर खुद को आग लगा ली। चौकी इंचार्ज ने दौड़ कर जलते युवक की आग बुझाई और उसे अस्पताल में भर्ती कराया। 40 दिन बाद खुले शराब के ठेके की लेकर जहां भीड़ उमड़ने पर पुलिस को लाठी फटकारनी पड़ी। वहीं देर शाम कस्बा निवासी एक युवक शराब पीने के बाद छिजारसी पुलिस चौकी के पास पहुंच गया। अपने ऊपर कोई पदार्थ डालकर आग लगा ली। युवक को जलता देख चौकी में तैनात दरोगा ने दौड़ लगा दी। दरोगा ने युवक को बचाते हुए किसी तरह आग बुझाई। इस दौरान दरोगा भी झुलस गए। पुलिस ने झुलसे युवक को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। सीओ पिलखुवा ने बताया कि युवक शराब के नशे में अपने दोस्तों के साथ जुआ खेल रहा था। उसका आरोप है कि उसके दोस्तों ने उसका पैसा और मोबाइल छीन लिया। वापस न करने पर उसने खुद को आग लगाई है। सीओ ने बताया कि युवक 20 प्रतिशत जला है जो अब खतरे से बाहर है।

15-04-2020
फांसी पर लटका मिला नाबालिग जोड़ा, पुलिस कर रही है मामले की विवेचना 

महासमुन्द। बसना थाना क्षेत्र के भंवरपुर पुलिस चौकी के ग्राम सलखण्ड के जंगल में दो नाबालिग प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। मामले की जानकारी मिलने के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैली हुई है। बसना पुलिस ने लाश का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। बता दें कि बुधवार सुबह भंवरपुर चौकी को ग्रामीणों ने सूचना दी कि सलखण्ड के जंगल में दो नाबालिग ने फांसी लगा ली है। घटना की सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर भंवरपुर चौकी के सिपाही घटना स्थल पहुंचे। दोनों नाबालिग की पहचान सलखण्ड और भवरचुवा निवासी के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि सलखण्ड निवासी युवक सोनसाय साहू के साथ नाबालिग भवरपुर निवासी लडक़ी का प्रेम प्रसंग चल रहा था। कल दोपहर से दोनों अपने-अपने घर से गायब थे। दोनों के परिजन अपने-अपने बच्चों को खोजने में निकले थे। कल देर शाम तक कुछ भी पता नहीं लग सका। बुधवार सुबह लडक़ी के परिजन नाबालिग को खोजते हुए सलखण्ड के जंगल की तरफ गए थे वहां युवक सोनसाय साहू की मोटर साइकिल लडक़ी के परिजनों को दिखा। लडक़ी के परिजन नाबालिग को खोजते हुए जंगल में गए तो दोनों नाबालिग प्रेमी जोड़े को एक पेड़ पर फांसी से लटके पाए गए। तत्काल मामले की जानकारी भंवरपुर चौकी में दी गई। पुलिस सूचना पाकर मौके पर पहुंचे और बसना एसडीओपी, बसना टीआई को मामले की जानकारी दी गई। गौरतलब है कि पुलिस को लाश के पास से किसी भी प्रकार का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस मामले में मर्ग कायम कर विवेचना कर रही है।

06-04-2020
पुलिस विभाग भी सेवा में पीछे नहीं, बांटी खाद्य सामग्री

राजनांदगांव। लॉक डाउन के दौरान जरूरतमंद गरीब परिवारों की मदद में पुलिस विभाग भी पीछे नही है। चिखली पुलिस द्वारा प्रतिदिन क्षेत्र के जरूरतमंद 50-50 परिवारों को सूखा राशन प्रदान किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में चिखली पुलिस चौकी प्रभारी जहीर खान व अन्य स्टाफ द्वारा लॉक डाउन के दौरान रोजी-मजदूरी से वंचित हुए गरीब जरूरतमंद परिवारों को सूखा राशन का वितरण किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि चिखली पुलिस चौकी कोतवाली के अंतर्गत आती है तथा इसके अधीन आने वाला बहुत बड़ा क्षेत्र श्रमिक बाहुल्य है।

29-02-2020
आत्मसमर्पण करना चाहता था माओवादी, भनक लगते ही साथियों ने की जमकर पिटाई, जान बचाकर पहुंचा थाने

बीजापुर। माओवादियों की ओर से अपने साथी को बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है, पीड़ित माओवादी की गलती सिर्फ इतनी थी कि वह आत्मसमर्पण करना चाहता था। मिली जानकारी के अनुसार, एक घायल माओवादी भागकर पुलिस चौकी पहुंचा उसने जानकारी दी कि उसके साथी माओवादियों ने उसकी जमकर पिटाई की है। घायल माओवादी सन्नू मंडावी की गलती सिर्फ इतनी थी कि वह आत्मसमर्पण करना चाहता था। जैसे ही उसके साथियों को इसकी भनक लगी तो उन्होंने पहले तो उसे खूब पीटा, उसके बाद जन अदालत लगाकर उसे सजा देने की तैयारी की जा रही थी।

जैसे-तैसे घायल माओवादी उनके चंगुल से बचकर सीधे थाने पहुंचा और अपनी आपबीती सुनाई। घायल माओवादी का इलाज जिला चिकित्सालय में करवाया जा रहा है। वही, उसकी शिकायत के बाद नामजद एफआईआर दर्ज कर ली गई है। बता दें कि आत्मसमर्पित नक्सली सन्नू मंडावी माओवादियों के कंपनी नंबर 7 में सक्रिय था और नक्सली वारदात में इंसास राइफल का इस्तेमाल करता था। इस पूरे घटना की जानकारी बस्तर की आवाज को एसपी दिव्यांग पटेल ने दी है।

18-01-2020
एसईसीएल के कर्मचारी का शव लटका मिला फंदे पर, पुलिस जुटी जांच में

कोरबा। बीती रात एसईसीएल राजगामार कोयला खदान में कार्यरत कर्मचारी संतोष कुमार द्विवेदी ने अज्ञात कारणों से अपने घर मे फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है। इस मामले की सूचना पर राजगामार पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच कर रही है।प्राप्त जानकारी के अनुसार संतोष कुमार द्विवेदी कल रात को प्रेम नगर स्थित मकान क्रमांक एम 77 में सोने गया हुआ था। आज सुबह पड़ोसियों ने उसे फांसी पर लटका हुआ देखा तो इस मामले की सूचना राजगामा पुलिस चौकी को दी गई। इसके आधार पर पुलिस ने विवेचना शुरू कर दी है। बताया जाता है कि मृतक घर पर अकेले ही था और और उसके परिजन बिलासपुर शादी में शामिल होने गए हुए थे। इस घटना की सूचना परिजनों को भी दी जा चुकी है। मृतक की आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। फिलहाल इस मामले को संदिग्ध मानकर पुलिस जांच कर रही है।

 

17-12-2019
अनियमितता से आक्रोशित ग्रामीणों ने कलेक्टर को दिया आवेदन

कांकेर। ग्राम पंचायत मुसूरपुटटा में सरपंच सचिव द्वारा निर्माण कार्यों में अनियमियता तथा भ्रष्टाचार को लेकर मंगलवार को ग्राम मुसूरपुटटा के लगभग 50-60 ग्रामवासी पुलिस चौकी दुधावा में शिकायत दर्ज करवाने पहुंचे। ग्रामीणों ने सरपंच सचिव के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। विदित हो ग्राम पंचायत मुसूरपुटटा में वित्तीय वर्ष 18-19 और 19-20 की निर्माण कार्य में अनियमितता की जांच जनपद पंचायत नरहरपुर द्वारा की गई। इसमें विभिन्न निमार्ण कार्यों को लेकर अनियमितता सामने आई थी। इसको लेकर जनपद पंचायत नरहरपुर ने जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत किया था लेकिन आज तक सचिव और सरपंच के खिलाफ किसी भी प्रकार की कार्यवाही नहीं हुई। इससे आक्रोशित 60 से 70 ग्रामीणों ने पुलिस चौकी दुधावा में पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाने पहुंचे। ग्रामीणों ने जनपद पंचायत नरहरपुर एवं कांकेर कलेक्टर से भी आवेदन देकर तत्काल कार्यवाही करने की मांग की हैं। शिकायत करने वालों में मुनीराम साहू,तासीराम मरकाम, राधेलाल साहू, राजेश साहू, दिलीप अरकरा, भवरलाल निषाद,राजू राम नागेश, घनशयाम सुरोजिया, उगाराम भारती, सदाराम नेताम, श्याम चक्रधारी, चन्द्रशेखर मरकाम, विजय आदि शामिल थे।

 

 

11-06-2019
सम्पत्ति सम्बंधी विवाद पर वृद्ध की हत्या

 

धमतरी। आज पुलिस चौकी करेलीबड़ी अंतर्गत ग्राम खिसोरा में सम्पत्ति सम्बंधी विवाद पर झाड़ूराम साहू (73) की हत्या कर दी गई है। हत्या का शक उसके परिजनों पर है। बताया जा रहा है कि मृतक ने पहली पत्नी की मृत्यु के बाद 20  वर्ष पूर्व दूसरा विवाह किया था तथा अपनी दूसरी पत्नी के नाम से संपत्ति करना चाह रहा था। इसी विवाद के कारण उसके किसी परिजन ने आज प्रात: बाड़ी में किसी धारदार हथियार से उसकी हत्या कर दी और फरार हो गया। पुलिस चौकी करेलीबड़ी में अज्ञात आरोपी के खिलाफ  अपराध क्र 157 /19 धारा 302 भादवि पंजीबद्ध कर जांच की जा रही है।

10-01-2019
SP : उमेश्वरपुर में खुलेगी पुलिस चौकी, ग्रामीणों की मांग पर एसपी ने दिलाया भरोसा

सूरजपुर। उमेश्वरपुर की भौगोलिक स्थिति व प्रेमनगर व रामानुजनगर थाने से दूरी को ध्यान में रखते हुए उमेश्वरपुर में नवीन पुलिस चौकी की जरूरत महसूस की जा रही है। इसके लिए सूरजपुर पुलिस अधीक्षक जीएस जायसवाल ने सकारात्मक पहल शुरू की है। एसपी जीएस जायसवाल प्रेमनगर ब्लॉक के दूरस्थ अंचल ग्राम उमेश्वरपुर के दौरे पर पहुंचे थे। यहां ग्राामीणों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना और आपराधिक गतिविधियों की जानकारी लेते हुए   कहा कि गांव में किसी भी संदिग्ध व्यक्ति या गतिविधियों की जानकारी लगने पर तत्काल नजदीकी थाने में इसकी सूचना दें। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि जिले की पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए है। ग्रामीणों ने उमेश्वरपुर में चौकी खोलने की मांग रखी। ग्रामीणों ने बताया कि यहां पुलिस चौकी के लिए भवन उपलब्ध है। पुलिस अधीक्षक जीएस जायसवाल ने इसके लिए  भरोसा दिलाते हुए प्रेमनगर एसडीओपी चंचल तिवारी को तत्काल प्रस्ताव भेजने कहा है। ग्रामीणों से मुलाकात के बाद पुलिस अधीक्षक जायसवाल उमेश्वरपुर स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहुंचकर छात्र-छात्राओं से मुलाकात कर स्मार्ट पुलिसिंग के तहत कराई जा रही निबंध प्रतियोगिता की जानकारी देते हुए इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया। उन्होंने सामुदायिक पुलिसिंग के लिए छात्र-छात्राओं से सुझाव भी मांगे।

09-01-2019
रामजानकी मंदिर के गर्भगृह से नाबालिग ने की थी चोरी 

रायगढ़।  खरसिया पुलिस चौकी अन्तर्गत स्थित चंदन तालाब के राम-जानकी मंदिर के गर्भगृह के सामने रखी दानपेटी से करीब 2 हजार रुपए चोरी करने के आरोपी नाबालिग को जतन केन्द्र रायगढ़ लाया गया। दरअसल आरोपी नाबालिग गूंगा-बहरा है इसलिए चौकी पुलिस उसका बयान नहीं ले पा रही थी। जबकि मंदिर के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में नाबालिग की स्पष्ट तस्वीर आ गई थी। आगे की कार्रवाई के लिए मूकबधिर नाबालिग का बयान दर्ज कराना जरूरी था। शहर के जतन केन्द्र में आर्डियोलॉजिस्ट शमिता महोबिया (स्वास्थ्य विभाग) व उम्मीद स्कूल की विशेष शिक्षक किरण कुजूर की उपस्थिति में नाबालिग आरोपी का सफलतापूर्वक कथन लेखन करवाया गया।  नाबालिग के इशारों पर चोरी की घटना में संलिप्त शेष दो अन्य आरोपियों की पहचान की गई। इस अवसर पर नाबालिग की बड़ी बहन भी उपस्थित थी।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804