GLIBS
16-10-2019
पीएमसी बैंक घोटाला : महिला खाताधारक ने की खुदकुश़ी? पुलिस जुटी जांच में

मुंबई। पीएमसी बैंक के एक खाताधारक की दिल का दौरा पड़ने से मौत के 24 घंटे के भीतर ही एक अन्‍य महिला खाताधारक ने आत्महत्या कर ली। महिला का नाम निवेदिता बिजलानी (39) है। निवेदिता मुंबई के अंधेरी इलाके में रहती थीं और पेशे से डॉक्‍टर थीं। निवेदिता का पीएमसी बैंक में अकाउंट जरूर था लेकिन पुलिस इस मामले को पीएमसी घोटाले की वजह से आत्महत्या नहीं मान रही है। पुलिस की मानें तो निवेदिता काफी संपन्न घर से थीं और आर्थिक रूप से काफी मजबूत थीं। इस मामले की जांच कर रही वर्सोवा पुलिस के मुताबिक निवेदिता ने पीएमसी बैंक की वजह से आत्महत्या नहीं की हैं। निवेदिता ने नींद की गोलियों का ओवरडोज़ लिया था। दरअसल निवेदिता की पहली शादी साल 2001 में हुई थी। इसके बाद उनकी दूसरी शादी साल 2017 में एक अमेरिकी नागरिक से हुई थी। पहली शादी से निवेदिता को एक 17 साल की बेटी है। निवेदिता खुद एक डॉक्टर थीं और अमेरिका में प्रैक्टिस करती थीं। निवेदिता के पिता ने पुलिस को दिए गए बयान में कहा है कि मार्च 2018 में उसने अमेरिका में भी आत्महत्या करने की कोशिश की थी। उसके बाद वो डिप्रेशन का शिकार हो गई थीं। इस घटना के बाद वो भारत आकर रहने लगीं और एक डॉक्टर से डिप्रेशन का इलाज करवाने लगीं थी। 

 

14-10-2019
 अलग-अलग सड़क दुर्घटना में दो की मौत, ट्रक चालक के खिलाफ  अपराध दर्ज

रायपुर । अलग-अलग थाना क्षेत्र में रोड एक्सीडेंट में दो लोगों को ट्रक ने अपनी चपेट में ले लिया।  इलाज के दौरान उनकी मौत हो जाने पर ट्रक चालक के खिलाफ  धारा 304ए के तहत अपराध कायम दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार गंगानगर मोड़ के पास भनपुरी में 12 अक्टूबर को पैदल जा रहे अज्ञात व्यक्ति को तेज रफ्तार ट्रक क्रमांक सीजी 04  जेडी 4662 के चालक ने जोरदार टक्कर मार दी। इसकी वजह से वह गंभीर रूप से घायल हो था, इलाज के दौरान उसकी अम्बेडकर अस्पताल में मौत हो गई। इसी तरह टिकरापारा थाने में मेनरोड देवपुरी निवासी चुकनेश्वर साहू (29) पिता मंशाराम साहू ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 13 अक्टूबर को तेज रफ्तार ट्रक क्रमांक जीजे 36 टी 3838 के चालक ने लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते हुए टीवीएस वीगो को जोरदार टक्कर मार दी जिसके चलते व्ही.विवेक (28) पिता स्वर्गीय सी.वेंकटेश्वर निवासी हर्ष टावर देवपुरी की मौत हो गई। दोनों मामलों में पुलिस ने घटना की रिपोर्ट पर ट्रक चालक के खिलाफ धारा 304ए के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

14-10-2019
सिलेंडर फटने से 10 की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मऊ के थाना मोहम्मदाबाद के वलीदपुर बाजार में एक बड़ा हादसा हो गया जिसमें सिलेंडर फटने से पूरा मकान ध्वस्त हो गया और 10 लोगों की मौत हो गई। 15 लोगों के घायल होने की भी खबर है। बताया जा रहा है कि बगल का मकान भी धमाके की वजह से गिर गया है। कई लोगों के और फंसे होने की आशंका है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताते हुए घायलों को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हादसे में घायलों को हर संभव मदद मुहैया कराई जाएगी। जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल सेवाएं मुहैया कराने का निर्देश भी दे दिए गए हैं। घटना के बाद से लगातार राहत और बचाव का कार्य जारी है। लोगों को मलबे से बाहर निकालने का काम किया जा रहा है। प्रशासन के साथ स्थानिय लोग भी राहत कार्य में लगे हुए हैं। बचाव दल के लोग मकान के मलबों में दबे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं। सिलेंडर में धमाका कैसे हुआ अभी तक इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। मामले की जांच जारी है।

13-10-2019
दूसरी कक्षा की छात्रा को मालवाहक गाड़ी ने कुचला, भीड़ ने किया चक्काजाम

जांजगीर-चाम्पा। जांजगीर चाम्पा जिले के बलौदा थाना क्षेत्र के कटरा गांव में मालवाहक गाड़ी ने दूसरी क्लास की छात्रा को कुचल दिया। मौके पर ही छात्रा की मौत हो गई। छात्रा की मौत से गुस्साए लोगों ने चक्काजाम कर दिया। हालात को बिगड़ते देख ड्राइवर वाहन को एक किमी दूर छोड़कर  फरार हो गया। चक्काजाम के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर गुस्साई भीड़ को शांत करने का प्रयास कर रही है।

13-10-2019
टोकियो में आया शक्तिशाली तूफान हगिबीस, भारी बारिश और भूस्खलन से 2 की मौत, 70 घायल

नई दिल्ली। जापान की राजधानी टोकियो में शक्तिशाली तूफान हगिबीस ने तबाही मचाना शुरू कर दी है। मौसम एजेंसी ने शनिवार शाम को टोक्यो के आस पास इलाकों में इस तूफान से भारी तबाही होने की आशंका जताई थी। तूफान की वजह से हुए भूस्खलन में अब तक 2 व्यक्ति की मौत हो चुकी है और 70 से भी ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं। इससे पहले अलर्ट जारी कर 50 लाख लोगों को घर छोड़ सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की गई थी। हगिबीस इस सदी का सबसे ज्यादा तबाही वाला तूफान माना जा रहा है। इससे टोक्यो में भारी बारिश, आंधी, बाढ़ और भूस्खलन से भारी तबाही होने की आशंका जताई जा रही है। हगिबीस तूफान के कारण टोक्यो में फ्लाइट्स और ट्रेन सेवाएं रद्द कर दी गई हैं।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पूर्वी टोक्यो के इचीहारा में एक गाड़ी पलटने से एक की मौत हो चुकी है। तूफान से इचीहारा में दर्जनों घरों को नुकसान पहुंचा है। जापान की एजेंसी के मुताबिक हगिबीस शब्द का फिलीपिंस में मतलब गति यानी स्पीड से है। अपने नाम की तरह इस तूफान की स्पीड भी बहुत तेज होगी। पिछले कुछ दशकों में टोक्यो में आए तूफानों में यह सबसे खतरनाक होगा।

 

12-10-2019
ट्रक से जा भिड़ी पिकअप, दो की मौत, दर्जनों घायल

अंबिकापुर/ प्रतापपुर। अंबिकापुर मार्ग पर धरमपुर व जगन्नाथपुर के बीच सिंगलदोन के पास मजदूरों से भरी पिकअप सड़क किनारे खड़े ट्रक से जा भिड़ी। दुर्घटना शुक्रवार देर रात की है। हादसे में पिकअप में सामने बैठे 2 मजदूर की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। घटना के बाद वहां चीख-पुकार मच गई। सूचना पर खडग़वां चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को इलाज के लिए प्रतापपुर अस्पताल भिजवाया। यहां चिकित्सकों ने स्थिति को गंभीर देखते हुए सभी घायलों को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रिफर कर दिया। इधर शनिवार को एसडीएम व एसपी घटनास्थल पर पहुंचे और अधूरे सड़क निर्माण को लेकर ठेकेदार के कर्मचारियों को फटकार लगाई। सूरजपुर जिले के प्रतापपुर थाना क्षेत्र के ग्राम गोटगवां में शासकीय भवन का निर्माण कार्य चल रहा है। जयनगर थाना क्षेत्र के अखोरा व घंघरी के आस-पास के 28 मजदूर पिकअप में सवार होकर बिल्डिंग के छत की ढलाई करने गए थे। काम खत्म होने के बाद सभी मजदूर रात को पिकअप में भरकर घर लौट रहे थे। रात 9.30 बजे प्रतापपुर-अंबिकापुर मार्ग पर ग्राम धरमपुर व जगन्नाथपुर के बीच सिंगलदोन के पास पिकअप सड़क किनारे अधंरे में खड़े ट्रक से जा भिड़ी। मजदूरों का शोर सुनकर स्थानीय लोगों ने खडग़वां चौकी पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सभी को बाहर निकला। तब तक ग्राम अखोराखुर्द निवासी गोरेलाल (30) व धनुकधारी (50) की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने बाकी बचे घायलों को इलाज के लिए प्रतापपुर अस्पताल भिजवाया। यहां चिकित्सकों ने सभी का प्राथमिक उपचार करने के बाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर रिफेर कर दिया। यहां देर रात को सभी को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

 

12-10-2019
माओवादियों ने ग्रामीण को उतारा मौत के घाट, पुलिस मुखबिरी का लगाया आरोप

बीजापुर। माओवादियों ने एक बार फिर आतंक मचाते हुए पुलिस मुखबिरी के शक में भद्राकाली थानाक्षेत्र के दुधेड़ा गांव में एक ग्रामीण को मौत के घाट उतार दिया। माओवादियों ने मृत ग्रामीण पर तेलंगाना पुलिस के लिए मुखबिरी करने का आरोप लगाया है। मृतक किस्टैय्या दुधेड़ा गांव का निवासी है। घटना को अंजाम देने के बाद शव के पास ही पर्चे फेंके है। इस घटना को अंजाम  माओवादियों के मद्देड एरिया कमेटी ने दिया है। सूत्रों के अनुसार इस घटना की अब तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

12-10-2019
भाई ने भाई को उतारा मौत के घाट, जाने क्या है मामला...

बिलासपुर। पुरानी रंजिश के चलते फुफेरे भाई ने कोतवाली अंतर्गत किला वार्ड में देर रात अपने हिस्ट्रीशीटर भाई को चाकू से गोदकर मौत के घात उतार दिया और फरार हो गया। घटना की सुचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए मर्च्युरी भेजवा दिया है और आरोपी की तलाश में जुट गयी है। मिली जानकारी के अनुसार किला वार्ड निवासी राजकुमार उर्फ़ राका कोतवाली थाने में हिस्ट्रीशीटर था। उसके खिलाफ लगभग 15 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज है। राजकुमार शुक्रवार रात को घर में था। इसी समय राजेंद्र नगर में रहने वाला उसका फुफेरा भाई सुभाष यादव घर पहुंचा दोनों के बीच पहले से ही पुरानी रंजिश थी। सुभाष ने पुरानी रंजिश पर बातचीत करने का हवाला देकर राका को घर से बाहर निकाला घर के बाहर उसने मौका पाकर चाकू से राका के पेट पर ताबड़तोड़ हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया घटना को राका की मां चंद्रिका ,भाई और परिवार के अन्य महिलाओं ने देखा आरोपी घटना को अंजाम देकर फरार हो गया।

10-10-2019
दो बाइकों की भिड़ंत में एक युवक की मौत, दूसरा गंभीर

रायगढ़। रायगढ़ के तमनार क्षेत्र से एक बड़ी सड़क दुर्घटना की खबर है। दो बाइक सवार आमने-सामने से टकराए हैं। एक बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि दूसरा बुरी तरह से जख्मी हो गया है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार दरशथी कलंगा पिता सुरदास कलंगा (उम्र 30) मिलुपारा निवासी जो कि घरघोड़ा बैंक पैसा निकालने गया था, दोपहर करीब 2 बजे अपनी मोटरसाइकिल में पैसा निकालकर बैंक से वापस आ रहा था कि सामने से आ रही एक अन्य मोटारसाइकिल क्रमांक सीजी 11एमबी 1226 से जोरदार टक्कर हो गई। टक्कर इतनी भयानक थी कि मौके पर ही दशरथ की मौत हो गई। दूसरी बाइक पर एक युवक और महिला सवार थे। युवक के पैर में गंभीर चोटें आई हैं। उसकी पैर की हड्डी घुटने के पास से टूटकर बाहर निकल गई है। उसे तमनार से रायगढ़ जिला अस्पताल रिफर किया गया है। घायल युवक गांव बिच्छीनारा, घरघोड़ा थाना निवासी है। इस पूरे घटनाक्रम में एक बार फिर से प्रशासनिक लापरवाही उजागर हुई है। घटना के तुरंत बाद लोगों ने जब 112 को कॉल किया तो 112 की टीम तो मौके पर पहुंच गई मगर 108 या कोई सरकारी एंबुलेंस की व्यवस्था नहीं थी। ऐसे में प्राइवेट कंपनी के एंबुलेंस की व्यवस्था कर घायल को तमनार भेजा गया। उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए रायगढ़  रिफर किया गया है।

09-10-2019
हार्ट अटैक नहीं गोली लगने से हुई थी जवान की मौत : एसपी डॉ.पल्लव

दन्तेवाड़ा। कटेकल्याण क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मंगलवार को मुठभेड़ में एक जवान के शहीद होने की वजह हार्ट अटैक बताया गया था। लेकिन दन्तेवाड़ा एसपी डॉ.अभिषेक पल्लव ने बताया कि जल्दबाजी में प्रेस नोट जारी किया गया था, जिसमें जवान के मौत की वजह हार्ट अटैक बताया गया था। एसपी डॉ.अभिषेक पल्लव ने बताया कि शहीद जवान कैलाश नेताम की मौत गोली लगने से हुई है। शहीद जवान कैलाश नेताम के शव का एक्सरे कराया गया, जिसमें पता चला कि शहीद जवान के कमर के नीचे हिप्स में गोली लगी, जिसके कारण मौत हुई।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804