GLIBS
23-09-2021
लकड़ी लेने जंगल गई बालिका को तेंदुए ने उतारा मौत के घाट, ग्रामीणों में दहशत

धमतरी। जंगल की ओर लकड़ी लेने गई 13 वर्षीय बालिका को तेंदुए ने गुरुवार को मौत के घाट उतार दिया। इससे क्षेत्र में दहशत व्याप्त है। घटना जिले के नगरी ब्लाक अंतर्गत एक गांव का है। मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह मुकुंदपुर (घोटुपारा) की रहने वाली 13 वर्षीय बालिका दीपांजलि पिता देवानंद गोंड जंगल की ओर लकड़ी लेने गई थी, जिसे आदमखोर तेंदुए ने मौत के घाट उतार दिया। बालिका की घटना स्थल पर मौत हो जाने की पुष्टि सरपंच मुकुंदपुर राजेश कोर्राम ने करते हुए बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग के अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। पुलिस थाना सिहावा में वन विभाग के अधिकारियों ने सूचना दे दी है। मृत बालिका देवपुर स्कूल में कक्षा 7वीं में अध्ययनरत थी। बालिका अपने गांव की अन्य महिलाओं के साथ जंगल लकड़ी लेने गई। हांलाकि महिलाओं ने बालिका को तेंदुए के चंगुल से छुड़ाने भरसक प्रयास किया। लेकिन आदमखोर तेंदुए ने बालिका को पकड़ कर खींच लिया, जिससे कि बालिका की मौत हो गई। 

23-09-2021
युवती को सांप ने डसा, इलाज के दौरान मौत

रायपुर/कोरिया। सांप के काटने से एक युवती की मौत का मामला सामने आया है। दरअसल केल्हारी के ग्राम भुंईहारीपारा के ग्रामीण किसान गंगाराम की बेटी चंद्रवती उम्र 18 वर्ष की मृत्यु  सांप के काटने से इलाज के दौरान हो गई। परिजनों का कहना है कि सांप चारपाई के ऊपर सोई हुई बेटी चंद्रवती के ऊपर चढ़कर उसे डस दिया था। तब उसे सांप को गहरी नींद में होने से नहीं समझ पाई और सो गई। लेकिन सुबह वहीं सांप दिखाई दिया तो परिजनों को शक हुआ, जिसके बाद उन्होंने बेटी को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केल्हारी में भर्ती कराया। लेकिन इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई।

21-09-2021
एनसीआरबी की रिपोर्ट, सड़क हादसे में पिछले साल 1.20 लाख लोगों की हुई मौत 

नई दिल्ली/रायपुर। देश में पिछले साल लापरवाही से वाहन चलाने के कारण सड़क हादसे में 1.20 लोगों की मौत हुई है। एनसीआरबी की रिपोर्ट के मुताबिक लापरवाही के कारण हुए सड़क हादसों में 2019 में 1.36 लाख और 2018 में 1.35 लाख मौतें हुई थी।

20-09-2021
यूनिवर्सिटी में अंधाधुंध गोलीबारी, 8 की मौत, कई घायल, जान बचाने छात्र-छात्राएं दूसरी मंजिल की खिड़की से कूदे 

नई दिल्ली। यूनिवर्सिटी में एक युवक ने कैंपस में घुसकर सोमवार को अंधाधुंध गोलीबारी कर दी। इससे 8 लोगों की मौत हो गई। गोलीबारी के बाद हाई अलर्ट जारी कर दिया गया। मामला रूस के पर्म शहर के एक यूनिवर्सिटी का है। पुलिस के मुताबिक यूनिवर्सिटी के ही एक छात्र ने कैंपस में घुसकर जबरदस्त गोलीबारी की। इसमें 8 छात्रों की मौत हो गई और करीब दर्जनभर लोग घायल हो गए। इस घटना के कुछ वीडियो भी वायरल हो रहे हैं, जिसमें क्लास में पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी की बिल्डिंग से कूदकर बाहर निकलते दिखाया गया है। एक डराने वाले वीडियो में तो छात्र-छात्राएं हमलावर से बचने के लिए दूसरी मंजिल की खिड़की से अपना सामान बाहर फेंकते और बाद खुद भी छलांग लगाते दिखाई दे रहे हैं। इसमें कुछ छात्र गिरकर घायल भी हुए हैं।

18-09-2021
प्रेमिका ने प्रेमी को बुलाया घर, युवती के परिजनों ने युवक पर मिट्टी तेल डालकर लगा दी आग, मौत, 4 गिरफ्तार

सागर। प्रेम प्रसंग के कारण युवती के परिजन ने युवक पर मिट्टी तेल डालकर आग लगा दी। इससे उसकी मौत हो गई। मामला मध्य प्रदेश के सागर जिले के एक गांव का है। बताया जा रहा है कि यह घटना गुरुवार देर रात सागर के नरयावली थाना क्षेत्र अंतर्गत सेमरा लहरिया गांव में हुई। इस संबंध में युवती के परिवार के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार घटना में युवती भी झुलस गई है। युवती ने दावा किया कि युवक उस पर मिट्टी का तेल डालकर उसे जलाने का प्रयास कर रहा था, लेकिन आग युवक को ही आग लग गई। युवती का दावा है कि उसके परिवार के सदस्यों ने उन दोनों को बचाने का प्रयास किया।शुक्रवार को सागर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि युवक ने अपने मृत्यु से पहले बयान में कहा कि गुरुवार रात को युवती ने उसे फोन कर बुलाया था। फिर युवती के चार परिजन ने उसके ऊपर मिट्टी का तेल डालकर उसे आग लगा दी। पुलिस ने कहा कि बाद में जब युवक के परिवार के सदस्यों को घटना की जानकारी मिली तो वे उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। चारों आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है।

31-08-2021
सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत, विधायक पुत्र और बहू शामिल

बेंगलुरु/रायपुर। भीषण सड़क हादसे में मंगलवार को 7 लोगों की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार बेंगलुरु में तेज रफ्तार कार एक पोल से टकरा गई। इस घटना में 7 लोगों की मौत हो गई है। गौरतलब है कि घटना में 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि सातवें शख्स की मौत अस्पताल में हो गई। हादसे में डीएमके विधायक वाई प्रकाश के बेटे और बहू करुणा सागर और बिंदू भी शामिल हैं।

31-08-2021
बच्चों के पास मिले चाकू, माता-पिता थे अंजान, पुलिस ने थाने बुलाकर दी समझाइश

रायपुर। पिछले कुछ दिनों से राजधानी में बढ़ी चाकूबाजी की घटनाओं और मौत के मामलों ने पुलिस प्रशासन की नींद उड़ा दी है। इसे देखते हुए फिर रायपुर पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। ऑनलाइन धारदार व बटनदार चाकू मंगाने वालों के खिलाफ रायपुर पुलिस का विशेष तस्दीकी अभियान शुरू है। शाॅपिंग साइट्स से ऑनलाइन धारदार हथियार मंगाने वालों के खिलाफ रायपुर पुलिस यह अभियान चला रही है। शहर सहित सरहदी जिलों में लोगों ने विगत 2 माह में ऑनलाइन आर्डर कर धारदार और बटनदार चाकू मंगाए थे। सरहदी जिलों को भी लिस्ट भेजकर आवश्यक वैधानिक कार्रवाई के लिए पत्राचार किया जा रहा है।

रायपुर पुलिस के तस्दीकी अभियान में 30 अगस्त को अलग - अलग थानों ने 55 धारदार और बटनदार चाकू जब्त किए गए। जो लोग किचन या अन्य उपयोग के लिए चाकू खरीदे हैं, उनसे इस संबंध में लिखित जानकारी ली जा रही है। कुछ नाबालिग बच्चों ने भी ऑनलाइन ऑर्डर कर चाकू मंगाए हैं। ऐसे बच्चों के परिजनों को थाना बुलाकर समझाइश दी जा रही है। हैरानी की बात है कि बच्चों के परिजनों को चाकू मंगाने की जानकारी तक नहीं है। रायपुर पुलिस से इस बात की जानकारी मिलने पर परिजनों ने रायपुर पुलिस की प्रशंसा करने के साथ धन्यवाद दिया। रायपुर पुलिस का धारदार हथियार के खिलाफ तस्दीकी अभियान लगातार जारी रहेगा।

30-08-2021
राजधानी में कोरोना से नहीं हुई कोई मौत, स्वस्थ हुए 11, पॉजिटिव मिला मात्र 1

रायपुर। राजधानी रायपुर में लगातार कोरोना संक्रमण की दर में गिरावट आ रही है। रविवार को मात्र एक कोरोना पॉजिटिव मिला था वहीं सोमवार को नए पॉजिटिव केस संख्या फिर 1 ही रही। कोरोना को मात देकर 11 मरीज स्वस्थ हुए है। कोविड 19 से आज भी कोई मौत नहीं हुई। राजधानी में कुल सक्रिय केस की संख्या 37 है।

 

30-08-2021
प्रदेश के 17 जिलों में नहीं मिला कोई कोरोना मरीज, मौत का आंकड़ा रहा शून्य, स्वस्थ हुए 63, पॉजिटिव केस मात्र 22

रायपुर। प्रदेश में सोमवार को कोरोना की रफ्तार में कमी आई। आज 22 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई। होम आइसोलेशन और अस्पताल से डिस्चार्ज होने वालों की संख्या प्रदेश में 63 रही। राज्य में लगातार तीसरे दिन कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है। राहत की बात यह रही कि 17 जिलों में एक भी नए कोविड पॉजिटिव की पहचान नहीं हुई। प्रदेश में 18 हजार 569 सैंपलों की जांच हुई। पॉजिटिविटी की दर 0.12 प्रतिशत रही। कुल एक्टिव केस की संख्या प्रदेश में 439 है।

30-08-2021
Video: ट्रक और मेटाडोर में भिड़ंत, 1 की मौत, 1 गंभीर

कुरूद। ट्रक और मेटाडोर में सोमवार को आमने-सामने भिड़ंत हो गई। इससे एक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं एक को गंभीर चोट आई है। मृतक का नाम जागेश्वर साहू निवासी जोरातरई बताया जा रहा है। हादसा धमतरी से रायपुर नेशनल हाइवे पर गागरा पुल के पास हुआ। मिली जानकारी के मुताबिक आज तड़के कुरूद थाना क्षेत्र के धमतरी से रायपुर नेशनल हाइवे पर गागरा पुल के पास ट्रक और मेटाडोर में भिड़ंत हो गई। इसमें मेटाडोर चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि ट्रक चालक को गंभीर चोट आई है। घायल को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि दोनों गाड़ी लोड थी। मेटाडोर जगदलपुर से रायपुर जा रही थी, जबकि ट्रक विपरीत दिशा से धमतरी की ओर जा रही थी। तभी दोनों की आमने सामने भिंडत हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और क्रेन बुलाकर दोनों वाहन को सड़क से हटवा कर रास्ता क्लीयर कराया। सड़क दुर्घटना की वजह से मार्ग कुछ समय के लिए अवरुद्ध रहा।

29-08-2021
राजधानी में नहीं हुई कोरोना संक्रमण से कोई मौत, स्वस्थ हुए 6, संक्रमित मिला मात्र 1

रायपुर। राजधानी में लगातार दूसरे दिन कोरोना संक्रमण से कोई मौत नहीं हुई। रायपुरवासियों के लिए राहत भरी खबर है कि रविवार को मात्र 1 पॉजिटिव केस मिला है। वहीं स्वस्थ होने वालों की संख्या 6 रही। राजधानी में सक्रिय केसों की संख्या अब मात्र 47 रह गई है। 

 

29-08-2021
प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 20 से नीचे, नहीं हुई कोरोना से कोई मौत, स्वस्थ हुए 49

रायपुर। प्रदेश में रविवार को 17 हजार 660 सैंपलों की जांच हुई। इसमें 19 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। आज राहत की बात यह रही की प्रदेश में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुईं। कोरोना को मात देकर स्वस्थ होने वालों की संख्या 49 रही। 16 जिलों में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिला है। प्रदेश में पॉजिटिविटी की दर 0.11 प्रतिशत रही। राज्य में कुल सक्रिय केसों की संख्या 480 है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804