GLIBS
20-02-2020
सड़क हादसे में दो बाइक सवार की मौत,304 ए के तहत अपराध दर्ज

रायपुर। शहर के खरोरा और अभनपुर क्षेत्र में सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत होने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार खरोरा निवासी संतू धीवर 10 अगस्त 2019 को अपनी बाइक से कुछ काम से तेज रफ्तार से जा रहा था। अचानक नियंत्रण खोने के कारण कोसरंगी के पास खड़ी ट्रक से जा टकराया,जिसके कारण मौके पर ही उसकी मौत हो गई। जांच उपरांत पुलिस ने मृतक के खिलाफ लापरवाहीपूर्वक मोटरसाइकिल चलाने के जुर्म में धारा 304 ए के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मर्ग कायम किया है। इसी तरह सिवनी कला कुरुद धमतरी निवासी अर्जुन तारक ने अभनपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 14 फरवरी को संडी मोड़ के पास अभनपुर में तेज रफ्तार कार चालक ने संतोष तारक को मोटरसाइकिल से आते समय अपनी चपेट में ले लिया। इसके कारण संतोष तारक की मौत हो गई। वहीं मोटरसाइकिल के पीछे बैठे दो लोग घायल हो गए। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात कार चालक के खिलाफ धारा 279,337,304ए के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मर्ग कायम कर लिया है।

 

 

20-02-2020
आग तापते समय बुरी तरह झुलसी महिला, उपचार में लापरवाही बरतने के कारण हुई मौत

रायपुर। अंबिकापुर जिले में 15 दिन पहले आग तापते समय बुरी तरह से झुलसी महिला की मौत हो गई है। बता दें कि परिजन उसका इलाज कराने की जगह घर में ही उसकी देख-रेख करते रहे। 13 फरवरी को स्वास्थ्य ज्यादा खराब होने पर उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। गांधीनगर थाना क्षेत्र के भगवानपुर निवासी 60 वर्षीय बालकों टेकाम 15 दिन पूर्व आग तापने के दौरान घर में झुलस गई थी। परिजनों ने कुछ दिन घर में रखकर उसकी देखरेख की, लेकिन 13 फरवरी को उसकी तबियत ज्यादा खराब होने की स्थिति में परिजन इलाज के लिए उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करवाएं। यहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।


 

20-02-2020
दर्दनाक सड़क हादसे में 20 की मौत, 20 से ज्यादा घायल

नई दिल्ली। तमिलनाडु में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। तिरुपुर जिले के अविनाशी शहर के पास गुरुवार सुबह केरल राज्य सड़क परिवहन निगम की बस और ट्रक की टक्कर में 20 लोगों की मौत हो गई। जबकि 20 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं। शवों को तिरुपुर के सरकारी अस्पताल ले जाया गया है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को किसी तरह बस से बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया। घायलों में कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसा इतना भयानक था कि बस का आगे का हिस्सा पूरी तरह से ट्रक के नीचे आ गया। पुलिस हादसे के कारणों की जांच में जुटी हुई है।

परिवहन मंत्री बोले- जांच करेंगे

बस-ट्रक की टक्कर पर केरल के परिवहन मंत्री एके ससीन्द्रन ने कहा कि केरल राज्य सड़क परिवहन निगम के वरिष्ठ अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। 20 लोग मारे गए और कई घायल हुए। केएसआरटीसी के प्रबंध निदेशक एक जांच करेंगे और रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।

18-02-2020
प्रसव के 12 घंटे बाद नहीं पहुंचे डॉक्टर, महिला की मौत, बच्चा सुरक्षित

दंतेवाड़ा। प्रसव के 12 घंटे बाद भी महिला को सही उपचार नहीं मिलने के कारण महिला की  मौत हो गई पर बच्चा सुरक्षित है। मामला उप स्वास्थ्य केंद्र कटेकल्याण का है। परिजनों का कहना है कि प्रसव के 12 घंटे बाद भी डॉक्टर नहीं पहुंचे। इसके कारण महिला की हालत बिगड़ने लगी और पेट में दर्द उठा और नर्सों द्वारा उपचार किया गया और कुछ ही देर बाद महिला की मौत हो गई। परिजनों ने कहा कि अगर समय रहते ही डॉक्टर आ जाते और उपचार हो जाता तो महिला की जान बच सकती थी। मगर डॉक्टर के समय पर उपलब्ध नहीं होने पर महिला की मौत हो गई। महिला की मौत होने के बाद भी उप स्वास्थ्य केंद्र की ओर से एंबुलेंस तक उपलब्ध नहीं कराई गई। परिजनों ने किराए की पिकअप करके महिला के पार्थिव शरीर को जिला अस्पताल पीएम के लिए पहुंचाया। घटना की सूचना जिला पंचायत अध्यक्ष तूलिका कर्मा को मिली तो उन्होंने तत्काल 5000 की राशि मृतक परिवार को पहुंचाई। उन्होंने परिजनों को विश्वास दिलाया कि इसके जिम्मेदार लोगों को नहीं बख्शा जाएगा। मामले को लेकर समाजसेविका सोनी परिजनों के साथ जिला कलेक्टर से मिलने कलेक्ट्रेट पहुंची। उन्होंने परिजनों को आश्वासन दिलाया कि जिम्मेदार लोगों को नहीं बख्शा जाएगा। जरूरत पड़ी तो इनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी।

18-02-2020
राजकीय पशु मादा वन भैंसा की मौत, चितिंत हुआ वन विभाग

गरियाबंद। जिले में 2 दिनों से बीमार चल रही मादा वन भैंसा की मौत देर रात को हो गई। आशा नामक मादा वन भैंसा की मौत से वन विभाग चितिंत है। मिली जानकारी के अनुसार राजकीय पशु मादा वन भैंसा आशा की मौत संरक्षण संवर्धन केंद्र में हुई। बता दें कि आशा ने 7 नर वन भैंसों को जन्म दिया है। वहीं वन विभाग ने बताया कि एक अन्य वन भैंसा प्रिंस भी आंखों की तकलीफ से बीमार चल रहा है, जिसका ईलाज जारी है। 

17-02-2020
सिलेंडर फटने से चार लोगों की मौत, क्षतिग्रस्त हुआ मकान

भोपाल। मध्यप्रदेश के रीवा शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित एक मकान में सिलेंडर विस्फोट हुआ है, जिसमें एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई है। घटना की जानकारी देते हुए नगर पुलिस अधीक्षक शिवेन्द्र सिंह बघेल ने बताया कि तरहटी मोहल्ले स्थित एक मकान में रहीश खटिक अपनी पत्नी गुड़िया और दो बच्चे पुत्री श्रेजल और पुत्र साहिल के साथ कल रात सो रहे थे। तभी सिलेंडर से हुए विस्फोट में जलकर चारों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि पहले एक सिलेंडर फटा, इसके बाद दूसरे सिलेंडर के साथ ही फ्रिज का कंप्रेशर भी फट गया। इस घटनाक्रम में जहां परिवार के सभी सदस्यों की मौत घटना स्थल पर हो गई, वहीं विस्फोट से मकान क्षतिग्रस्त हो गया। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और सभी के शवों को पोस्टमार्टम के लिए संजय गांधी स्मृति चिकित्सालय भिजवा दिया। पुलिस की प्रारंभिक जांच में विस्फोट के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। पुलिस जांच में जुट गई है।

 

17-02-2020
पुलिस और अपराधियों में हुई मुठभेड़, दो की मौत

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम के साथ सोमवार तड़के यहां प्रह्लादपुर में हुई मुठभेड़ में दो अपराधी मारे गए। स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए अपराधियों की पहचान राजा कुरैशी तथा रमेश उर्फ राजू उर्फ बहादुर के रूप में हुई है। पुलिस को हत्या समेत कई आपराधिक मामलों में दोनों की तलाश थी। उन्होंने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने पुल प्रह्लादपुर इलाके में दोनों अपराधियों को घेर लिया। उसके बाद अपराधियों ने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस की ओर से जवाबी कार्रवाई की गई, जिसमें दोनों अपराधियों की मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

17-02-2020
पुल से नीचे गिरी यात्रियों से भरी वैन, आठ लोगों की मौत, 18 लोग घायल

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के यवतमाल में सोमवार को एक बड़ा हादसा हो गया। यात्रियों से भरी एक पिकअप वैन पुल से नीचे गिर गई। हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 18 लोग घायल बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक लोग एक रिश्तेदार की अस्थि विसर्जन के लिए कोठेश्वर मंदिर गए थे जहां से जोडमोहा लौट रहे थे। अचानक ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया और वैन पेड़ से टकराकर पुल से नीचे गिर गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसा इतना भयावह था कि छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और दो ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों के अस्पताल में भर्ती कराया है।

 

16-02-2020
 गंगरेल बांध घूमने गए युवक की डूबने से मौत 

धमतरी। गंगरेल बांध में पिकनिक मनाने गये एक युवक की नहाते समय डूबने से मौत हो गई। युवक के शव को बोटिंग चलाने वालो ने बाहर निकाला। घटना की खबर लगते ही रुद्री पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और पंचनामा के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा। वही इस घटना से अंगारमोती परिसर में सनसनी फैल गई। रुद्री पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रायपुर से एक पिकअप वाहन में करीब 22 लोग पिकनिक मनाने के लिए गंगरेल स्थित अंगारमोती मंदिर गए हुए थे। इसी दौरान मृतक तुषार विस्वाल 22 वर्ष अपने दोस्तों के साथ बांध में नहाने चला गया। वही गहरे पानी में चले जाने से युवक की डूबने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि युवक उड़ीसा राज्य के संबलपुर जिला के जुजुमरा गांव का रहने वाला है। जो रायपुर में काम करता था। फिलहाल रुद्री पुलिस मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुटी है। 

16-02-2020
लिव इन में रहने वाले प्रेमी युगल ने दो महीने पहले लगाई फांसी, युवती की मौत लेकिन युवक फरार

रायपुर। राजधानी के मुजगहन थाना इलाके के बोरियाकला हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के बंद कमरे में युवती की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। लिव इन में रहने वाले युगल ने एक साथ फांसी लगाई। आत्महत्या के इस प्रयास में युवती की तो मौत हो गई लेकिन युवक जान बचने के बाद से फरार है। मकान मालिक पहुंचा तो मामले का खुलासा हुआ। फिलहाल पुलिस मामले में मर्ग कायम कर आगे की कार्रवाई कर रही है। बताया गया कि वीरेन्द्र पटेल नामक युवक ने परीक्षा की तैयारी के नाम पर कमरा किराए पर लिया था। उसके साथ युवती भी रहती थी। दोनों का लिव इन में रहना बताया जा रहा है। युवक युवती दोनों ने अलग अलग कमरों में एक साथ फांसी लगाई। एक फंदा खाली मिला है। पुलिस को आशंका है कि फांसी पर लटकने के बाद युवक ने पलंग पर पैर रखकर खुद को बचाने का प्रयास किया। फिर वह फांसी पर लटकी युवती के पास उसे बचाने पहुंचा होगा लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। युवती के फंदे को किसी धारदार चीज से काटा गया है। फिलहाल यह पता नहीं चल सका है कि युवक कहां है। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

16-02-2020
पहाड़ से टकराई यात्री बस, नौ लोगों ने गंवाई जान

 

नई दिल्ली। कर्नाटक के उडुपी में एक बस दुर्घटना में नौ लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं। ये बस पहाड़ी इलाके से गुजर रही थी तभी ड्राइवर अपना नियंत्रण खो बैठा। बस एक तीखे मोड़ पर पहाड़ से टकरा गई, जिससे ये हादसा हुआ। ये बस मैसुरू से आ रही थी। बताया जा रहा है कि हादसा शनिवार शाम करीब 6.30 बजे हुआ। हादसे में बस भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। बस में फंसे घायलों को स्थानीय लोगों ने निकालकर नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

16-02-2020
माघी पुन्नी मेले में हुई बड़ी घटना, त्रिवेणी में तैरता मिला पुजारी का शव

गरियाबंद। राजिम में चल रहे माघी पुन्नी मेले में एक बड़ी अनहोनी हो गई। राजिम स्थित त्रिवेणी संगम में एक पुजारी की तैरती हुई लाश मिली। मृतक का नाम फगवराम है और वह बूढ़ादेव मंदिर का पुजारी है। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस और आस पास के साधु संत मौके पर पहुँच गए है। फिलहाल मौत के कारण का अभी तक पता नहीं चला है। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804