GLIBS
05-07-2020
आकाशीय बिजली गिरने से 11 मवेशियों की मौत, जिला पंचायत सदस्य पहुंचे मौके पर

बीजापुर। भोपालपटनम तहसील के ग्राम पंचायत वडला में देर शाम आकाशीय बिजली गिरने से 11 पशुओं की एक साथ मौत हो गई। इनमें 7 गाय और 4 बैल शामिल हैं। बताया गया कि ग्राम पंचायत वडला के आश्रित ग्राम पोलेम निवासी मड़े कापा पिता जोगा के पशुओं की एक साथ मृत्यु हुई है। ग्राम पटेल मड़े शुकरैया द्वारा सूचना प्राप्त होते ही क्षेत्रीय जिला पंचायत सदस्य बसंत राव ताटी ने सर्वप्रथम तत्काल इस घटना की सूचना भोपालपटनम के तहसीलदार शिवनाथ बघेल और थाना प्रभारी वीरेंद्र चंद्रा को दी। जिपं सदस्य खुद घटनास्थल पर पहुंच कर ग्राम पंचायत वडला के सरपंच मड़े भीमसेन और पटेल मेड शुकरैया से घटना की जानकारी लिए। मौके पर पहुंचे हल्का पटवारी जितेंद्र गंधरला ने भी घटनास्थल का मुआयना कर उपस्थित ग्रामीणों के समक्ष पंचनामा तैयार किया है। जिला पंचायत सदस्य बसंत राव ताटी ने पीड़ित किसान मड़े कापा को अतिशीघ्र मुआवजा राशि दिलाने की बात कही। विधायक  विक्रम शाह मंडावी ने उक्त घटना पर अफसोस जताते हुए पीड़ित किसान को हर संभव मदद दिलाने की बात कही है।

05-07-2020
कोरोना वायरस से देश में पिछले 24 घंटे में 613 लोगों की मौत, 24,850 नए मामले

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है। भारत भी कोविड-19 से बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इस महामारी का संकट भारत में हर दिन बढ़ता जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 24,850 नए मामले सामने आए हैं और 613 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 6,73,165 हो गई है, जिनमें से 2,44,814 सक्रिय मामले हैं, 4,09,083 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 19,268 लोगों की मौत हो चुकी है।

04-07-2020
कोरोना वायरस : देश में कोरोना के रिकॉर्ड 22,771 नए मामले, 442 लोगों की मौत

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है। भारत भी कोविड-19 से बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इस महामारी का संकट भारत में हर दिन बढ़ता जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में पिछले 24 घंटे में 22,771 नए मामले सामने आए हैं और 442 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 6,48,315 हो गई है, जिनमें से 2,35,433 सक्रिय मामले हैं। 3,94,227 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 18,655 लोगों की मौत हो चुकी है।

03-07-2020
कोरोना से देश में पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक 20 हजार से अधिक हुए संक्रमणमुक्त, 20903 नए मामले आए, 379 लोगों की मौत 

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है। भारत भी कोविड-19 से बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इस महामारी का संकट भारत में हर दिन बढ़ता जा रहा है। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक देश भर में पिछले 24 घंटों के दौरान 20032 मरीज संक्रमणमुक्त हुए हैं जो एक दिन में अब तक का सर्वाधिक है, जिन्हें मिलाकर 3,79,892 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। स्वस्थ होने वालों में ज्यादातर महाराष्ट्र, तमिलनाडु और दिल्ली के हैं। महाराष्ट्र में 8,018 लोग, तमिलनाडु में 3095 और दिल्ली में 3015 मरीज संक्रमणमुक्त हुए हैं। इन्हीं तीन राज्यों में संक्रमितों की संख्या भी देश में सर्वाधिक है। देश में कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 20,903 नये मामलों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 6,25,544 हो गयी है। पिछले 24 घंटों के दौरान इस संक्रमण से 379 लोगों की मौत हुई है, जिससे मृतकों की संख्या 18,213 हो गयी है। देश में अभी कोरोना संक्रमण के 2,27,439 सक्रिय मामले हैं।

02-07-2020
म्यांमार में बारिश के कारण खदान में भूस्खलन, 100 की मौत, कई मजदूरों के दबे होने की आशंका

नई दिल्ली। म्यांमार की एक जेड खदान में हुए भूस्खलन में 100 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, इस घटना में कई मजदूरों के दबे होने की आशंका है।जानकारी के अनुसार काचिन राज्य के जेड-समृद्ध हापाकांत क्षेत्र में खनिक जेड पत्थर को इकट्ठा कर रहे थे। इस दौरान भारी बारिश के कारण भूस्खलन हो गया और ये मजदूर उसके नीचे दब गए। अग्निशमन विभाग ने अपने फेसबुक पोस्ट में इसकी जानकारी दी। पोस्ट में कहा गया है कि अभी तक 50 शवों को बाहर निकाला गया है। फिलहाल बचाव अभियान जारी है और दबे हुए लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। बता दें कि, इस पूरे क्षेत्र का रखरखाव ठीक प्रकार से नहीं किए जाने के कारण यहां बारिश के दौरान भूस्खलन होता रहता है।

देश के अग्निशमन विभाग और सूचना मंत्रालय के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है। जानकारी के मुताबिक म्यांमार अग्निशमन विभाग ने कहा, यहां तेज बारिश के कारण भूस्खलन आ गया था, जिसके बाद मजदूर मिट्टी में फंस गए थे। विभाग ने कहा कि राहत एवं बचाव कार्य जारी है। हादसा तब हुआ जब मजदूर 250 फीट की ऊंचाई पर काम कर रहे थे। इनमें कई मजदूरों की मौत डूबने से हुई। बताया गया कि काचिन राज्य के जेड-समृद्ध हापाकांत क्षेत्र में खनिक जेड पत्थर को इकट्ठा कर रहे थे। इस दौरान भूस्खलन हो गया। 

 

02-07-2020
हाइवा ने मारी बाइक को टक्कर, पति-पत्नी की मौत

बलरामपुर। जिले के रामानुजगंज थाना अंतर्गत आरागाही में हाइवा ने बाइक सवार दंपत्ति को टक्कर मार दी,जिससे बाइक सवार दंपत्ति की मौके पर ही मौत हो गई। बलरामपुर के महाराजगंज निवासी महात्मा राम उम्र 32 वर्ष, पत्नी फूलमती उम्र 27 वर्ष, जो रामानुजगंज से महाराजगंज अपने घर वापस आ रहे थे। इसी बीच आरागाही के समीप हाइवा ने इन्हें जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी की पति और पत्नी दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद तत्काल रामानुजगंज की पुलिस मौके पर पहुंची। शव का पंचनामा तैयार कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। हाइवा को पुलिस ने जब्त कर लिया है।

02-07-2020
दुष्कर्म करने से रोका तो जलाया जिंदा, 14 साल की बालिका की अस्पताल में मौत

रायपुर/मुंगेली। मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। 14 साल की बालिका से दुष्कर्म करने में नाकाम होने वाले आरोपी युवक ने मिट्टी तेल डालकर उसे जिंदा जला दिया। बता दें कि नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाला आरोपी युवक उसी के गांव का रहने वाला है। बालिका के विरोध पर आरोपी युवक ने उसे मिट्टी तेल डालकर आग लगा दिया। आग में जलती बालिका दर्द से चीखते हुए घर से बाहर निकली जिससे आसपास मौजूद ग्रामीणों ने कठिन मशक्कत के बाद आग बुझाया और 108 संजीवनी वाहन से उसे जिला अस्पताल पहुंचाया। लेकिन बालिका 70 फीसदी से ज्यादा झुलस चुकी। इलाज के दौरान उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

02-07-2020
कोरोना से बुजुर्ग की मौत, 48 घंटों तक फ्रीजर में रखना पड़ा शव, कोई नहीं आया मदद के लिए

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकता में एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी जिसे दफनाने के लिए अधिकारियों की ओर से कोई मदद नहीं मिलने पर परिवार को उनका शव करीबन 48 घंटे तक फ्रीजर में रखना पड़ा। बताया जा रहा है कि सांस में तकलीफ से जूझ रहे 71 वर्षीय बुजुर्ग की सोमवार को घर में मृत्यु हो गई थी। जिस डॉक्टर के पास वह सोमवार को दिखाने गये थे उसने उन्हें कोरोना वायरस की जांच कराने को कहा था और उन्होंने जांच भी कराई। लेकिन घर लौटने के बाद उनकी स्थिति बिगड़ गई और दोपहर को उनकी मौत हो गई।परिवार के सदस्य के अनुसार सूचना पाकर संबंधित डॉक्टर पीपीई किट में उस व्यक्ति के घर गया लेकिन उसने यह कहते हुए मृत्यु प्रमाणपत्र नहीं जारी किया कि यह कोविड-19 मामला है और उसने परिवार वालों को अहमर्स्ट स्ट्रीट थाने से संपर्क करने की सलाह दी।

पुलिस ने परिवार को स्थानीय पार्षद से संपर्क करने को कहा। परिवार के सदस्य ने कहा, वहां भी हमें कोई मदद नहीं मिली और हमें राज्य स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करने को कहा गया। परिवार के दूसरे सदस्य ने कहा कि हमने हेल्पलाइन नंबर पर स्वास्थ्य विभाग को भी कॉल किया लेकिन किसी ने कोई जवाब नहीं दिया। तब परिवार ने कई मुर्दाघरों से संपर्क किया, लेकिन वहां से भी मदद नहीं मिली। फिर परिवार ने अंतिम संस्कार तक शव को रखने के लिए फ्रीजर का इंतजाम किया।बुजुर्ग की जांच रिपार्ट मंगलवर को आई थी और कोविड-19 की पुष्टि हुई। बुधवार को परिवार को स्वास्थ्य विभाग का कॉल आया तब उन्होंने सारी बात बताई। फिर कोलकाता नगर निगम के लोग आये और शव को अंतिम संस्कार के लिए ले गये।

01-07-2020
बाइक में परिवार के साथ जा रहे थे कि तभी ट्रेक्टर ने मारी ठोकर,पति,पत्नी की हुई मौके पर मौत, बेटे का हाथ कटा

सूरजपुर/प्रेमनगर।  प्रेमनगर से बड़ी खबर सामने आ रही है। बाइक में अपने 2 बच्चों के साथ जा रहे एक दम्पति को ट्रैक्टर ने ठोकर मार दी। ठोकर से पति पत्नी की मौत हो गई है तो वहीं एक मासूम का हाथ कट कर अलग हो गया है।
मिली जानकारी के मुताबिक प्रेमनगर थाना क्षेत्र के ग्राम चन्दनगर निवासी मंगल सिंह अपने पत्नी राजकुमारी के साथ कही जा रहे थे कि तभी ग्राम नमना के समीप ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी। टक्कर से मंगल सिंह और राजकुमारी की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं 6 वर्षीय मासूम का हाथ कटकर अलग हो गया, जिसे प्रेमनगर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मासूम की तबियत गम्भीर बताई जा रही है। दुर्घटना में माँ, पापा, भाई के साथ बाइक पर सवार 5 वर्षीय मासूम को खरोंच तक नहीं लगी।

01-07-2020
देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना से 500 से अधिक मौत, 18653 नए मामले

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है। भारत भी कोविड-19 से बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इस महामारी का संकट भारत में हर दिन बढ़ता जा रहा है। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना संक्रमण के 18,653 नये मामलों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5,85,493 हो गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान इस संक्रमण से 507 लोगों की मौत हुई है, जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 17,400 हो गई है। वहीें इस बीमारी से निजात पाने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है और इसी अवधि में 13,157 रोगी ठीक हुए है, जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 3,47,979 मरीज रोगमुक्त हो चुके हैं। बहरहाल देश में अभी कोरोना संक्रमण के 2,20,114 सक्रिय मामले हैं।

01-07-2020
प्रदेश में कोरोना ने छीनी एक और जिंदगी, पढ़े पूरी खबर...

रायपुर। प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। सेवानिवृत्त आईएफएस केसी यादव की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है। साथ ही वे डाइबिटीज की बीमारी से भी पीड़ित थे। केसी यादव को दो दिन पहले एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। एम्स प्रबंधन ने खबर की पुष्टि कर दी है।

01-07-2020
गीदम जावंगा के सामने बड़ा हादसा : वाहन की चपेट में आई 7 गाय, 3 की मौत

गीदम। एजुकेशन हब गीदम जावंगा के सामने हाईवे पर अज्ञात वाहन ने 7 गायों को कुचलते हुए फरार हो गई। वाहन की चपेट में आने के कारण 3 गायों की मौत हो गई। वहीं चार गाय बुरी तरह घायल हो गई।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804