GLIBS
06-04-2020
भारत में कोरोना से 24 घंटे में 27 की मौत, मरने वालों का आंकड़ा 100 के पार

नई दिल्ली। देश में जानलेवा कोरोना वायरस थमनें का नाम नहीं ले रहा है। नोवेल कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में दिन पर दिन इजाफा होता जा रहा है। कोविड-19 का कहर भारत में भी लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्य 100 के पार पहुंच गई है, जिसके बाद भारत में कोविड-19 का संकट गहरता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में इस बीमारी से 27 लोगों की मौत हो गई है। वहीं अब तक इस बीमारी की चपेट में आने से 109 लोग मारे जा चुके हैं। बता दें कि पूरे देश में रविवार को 27 मरीजों की मौत हुई, जो कि एक दिन में कोरोना के कारण होने वाली सबसे ज्यादा मौत हैं। कोरोना वायरस से भारत में अब तक 3577 लोग संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि 274 लोग इससे ठीक होकर अपने घर भी लौट चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कल बताया कि निजामुद्दीन मरकज का मामला नहीं आता तो भारत में कोविड-19 की रफ्तार बहुत धीमी हो गई थी।

05-04-2020
 अमेरिका में कोरोना से तबाही, संक्रमित मामले 3 लाख के पार, अब तक 8 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जानलेवा कोविड-19 का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अमेरिका जैसे महाशक्ति शाली देश भी इस महामारी के आगे बेबस दिखाई दे रहा है। यह महामारी अमेरिका में सर्वाधिक तेज गति से फैल रहा है। चीन के वुहान से फैला कोरोना वायरस अब अमेरिका में तबाही मचा रहा है। अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण संक्रमित लोगों का आंकड़ा 3 लाख के करीब पहुंच रहा है। अमेरिका में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 3,00,000 हो गई है और देश में 8,100 से ज्यादा लोग इस संक्रमण के कारण जान गंवा चुके हैं। मिली जानकारी के अनुसार अमेरिका में संक्रमण के कम से कम 3,00,915 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और 8,162 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं न्यूयॉर्क में 24 घंटे में 630 लोगों की मौत हो चुकी है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगले दो हफ्तों में कोरोना से मरने वालों की संख्या में और बढ़ोतरी हो सकती है। बता दें कि दुनिया भर में इस वायरस से 64 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 12 लाख लोग संक्रमित हैं। वहीं दो लाख 46 हजार व्यक्ति ठीक भी हुए हैं।

05-04-2020
देश में कोरोना से अब तक 77 की मौत, संक्रमितों की संख्या 3,300 के पार

नई दिल्ली। देश में जानलेवा कोरोना वायरस का कहर जारी है। दुनिया भर के 200 से देशों में फैल चुके कोविड-19 का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। नोवेल कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में दिन पर दिन इजाफा होता जा रहा है। कोरोना वायरस का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। आज यानि रविवार को राजस्थान में एक और तमिलनाडु में दो व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं राजस्थान में छह नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 12 घंटे में 302 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ देश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 3374 हो गई है। इनमें 3030 सक्रिय मामले हैं, 266 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और एक देश से बाहर जा चुका है। अब तक कोरोना वायरस से 77 लोगों की मौत हो चुकी है।

04-04-2020
अमेरिका में कोरोना का कहर, अब तक 2.7 लाख से अधिक संक्रमित, 24 घंटे में 1480 की मौत 

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जानलेवा कोविड-19 का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अमेरिका जैसा महाशक्तिशाली देश भी इस महामारी के आगे बेबस दिखाई दे रहा है। यह महामारी अमेरिका में सर्वाधिक तेज गति से फैल रही है। चीन के वुहान से फैला कोरोना वायरस अब अमेरिका में तबाही मचा रहा है। अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण संक्रमित लोगों का आंकड़ा 3 लाख के करीब पहुंच गया है। अमेरिका में कोरोना वायरस से 24 घंटे के भीतर ही करीब 1400 लोगों की मौत हो गई है। यह किसी भी देश में एक दिन में सबसे अधिक मौत है।

न्यूयॉर्क अमेरिका में कोरोना का केंद्र बन गया है, जहां संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख से अधिक है। बता दें कि कोरोना के सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज अमेरिका में हैं। यहां शुक्रवार को सबसे अधिक 1480 लोगों की मौत हुई। इससे एक दिन पहले अमेरिका में 24 घंटे में 1169 लोगों की मौत हो चुकी है। यह आंकड़ा विश्व में अब तक सबसे ज्यादा है। वहीं कोरोना वायरस के कारण दुनिया में 24 घंटे में हुई सबसे ज्यादा मौतें अमेरिका में दर्ज की गई हैं। यहां कोरोना वायरस के कारण अब तक 2.70 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं कोरोना वायरस के कारण मौत का आंकड़ा 7406 पहुंच गया है। दूसरी तरफ करीब 12 हजार लोगों का इलाज भी हो चुका है।

04-04-2020
 देशभर में कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 2902, अब तक 68 की मौत

नई दिल्ली। देश में जानलेवा कोरोना वायरस थमने का नाम नहीं ले रहा है। दुनिया के करीब 200 देशों में फैल चुके कोविड-19 का प्रकोप दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है। नोवेल कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में दिन पर दिन इजाफा होता जा रहा है। कोविड-19 का कहर भारत में भी लगातार बढ़ता जा रहा है। देशभर में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 2902 हो गई है। इनमें 2650 सक्रिय हैं, जिनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है। वहीं 183 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। जबकि 68 लोगों की मौत हुई है। ये आंकड़े स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने जारी किए हैं। बता दें कि भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव 2902 केस अब तक आए हैं। बता दें कि आज यानि शनिवार को उत्तर प्रदेश के आगरा में 25, राजस्थान में 12 और गोवा में एक नए मामले सामने आए हैं। वहीं, राजस्थान और मध्यप्रदेश में एक-एक की मौत हो गई है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, देशभर में कोरोनो वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 2902 हो गई है। इनमें 2650 सक्रिय हैं, जिनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है। वहीं 183 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 68 लोगों की मौत हुई है।

03-04-2020
भूपेश बघेल ने सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की मौत पर दुख प्रकट किया, हरसंभव मदद के निर्देश

 

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार रात बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में अम्बिकापुर-रामानुजगंज मार्ग पर ग्राम झींगों के समीप सड़क दुर्घटना में दो पुलिस कर्मियों सहित तीन व्यक्तियों की मौत पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने तीनों मृतकों के परिवारजनों के प्रति शोक संवेदना प्रकट की है। उन्होंने बलरामपुर जिला प्रशासन को मृत व्यक्तियों के परिजनों को हरसंभव मदद के निर्देश दिए हैं।

 

03-04-2020
जेल में आबकारी एक्ट में निरुद्ध आदतन शराबी आरोपी की मौत.

रायगढ़। जिला जेल में एक विचाराधीन बन्दी की मौत हो गई है। इस घटना के संबंध में जेल प्रशासन ने कहा कि लॉक डाउन के बीच कुछ ही दिन पहले मृतक बन्दी को भूपदेवपुर थाना से रायगढ़ जिला जेल लाया गया था। चूंकी आरोपी आदतन शराबी था वह जेल में शराब न मिलने पर उटपटांग हरकतें कर रहा था। सुबह उसकी तबियत बिगड़ने पर उसे मेकाहारा ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बन्दी के मृत्यु का कारण फिलहाल कार्डियक अटैक बताया जा रहा है। जो मृतक के पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही क्लियर होगा।

03-04-2020
सड़क हादसे में दो पुलिसकर्मी सहित एक की मौत

रायपुर/अंबिकापुर। लॉकडाउन के बीच एक बुरी खबर सामने आ रही है। रामानुजगंज में देर रात सड़क हादसे में बाइक सवार दो पुलिसकर्मी सहित तीन लोगों की मौत हुई है। दो पुलिसकर्मियों की मौत से बलरामपुर पुलिस परिवार में शोक की लहर है। वहीं राजपुर से गंभीर अवस्था में अंबिकापुर लाते समय दोनों की मौत हो गई थी, जबकि एक की मौके पर ही मौत हो गई।
बता दें कि कोरबा जिले के बालको निवासी कवि चौहान बलरामपुर जिले के बरियों पुलिस चौकी में आरक्षक के पद पर पदस्थ था। चलगली निवासी आरक्षक मनबोध आयाम की ड्यूटी बलरामपुर पुलिस लाइन से बरियों चेक पोस्ट पर लगाई गई थी। ये दोनों आरक्षक गुरुवार को राजपुर निवासी चूड़ी व्यवसायी के साथ राजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बासेन गए हुए थे। वहां से तीनों रात को मोटरसाइकिल से राजपुर वापस आ रहे थे।

ग्राम झींगों के समीप अंबिकापुर से बलरामपुर की ओर जा रही पिकअप क्रमांक सीजी 15 डीआर 4582 के चालक ने बाइक को ठोकर मार दी। हादसे के बाद पिकअप चालक वहां से भाग निकला। घटनास्थल पर ही आरक्षक कवि चौहान की मौत हो गई। आरक्षक मनबोध व चूड़ी व्यवसायी की गंभीर स्थिति को देखते हुए मेडिकल कॉलेज अस्पताल रिफर किया गया। दोनों ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने दोनों की मौत की पुष्टि कर दी।

03-04-2020
स्पिरिट पीकर नशा करने वाले तीसरे युवक ने भी तोड़ा दम, पुलिस स्पिरिट देने वाले की तलाश में

रायपुर। शराब पीने के आदि स्पिरिट पीने वाले तीसरे युवक की भी मौत हो गई। विगत दिनों एक साथ स्पिरिट पीने वाले अन्य दो युवकों की भी मौत हो गई है। बताया गया कि मृतक बांसटाल गोलबाजार का रहने वाला था। शराब नहीं मिलने पर गोलबाजार थाना इलाके में इन तीन युवकों ने स्पिरिट पीकर नशा करने की कोशिश की थी। दो युवकों की पहले ही मौत हो गई वहीं तीसरे युवक ने भी दम तोड़ दिया। गोलबाजार थाना पुलिस स्पिरिट देने वाले की तलाश में है। पुलिस अपराध दर्ज कर मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

03-04-2020
देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2300 के पार, अब तक 56 लोगों की गई जान

नई दिल्ली। देश में जानलेवा कोरोना वायरस का कहर जारी है। पूरी दुनिया में कहर मचाने वाले खतरनाक कोरोना वायरस का प्रकोप भारत में लगातार बढ़ता जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक देशभर में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2301 हो गई है। इनमें से 2088 सक्रिय मामले हैं, 156 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और एक बाहर चला गया है, वहीं 56 लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि आज यानि शुक्रवार को गुजरात में एक बुजुर्ग की मौत हो गई, जबकि राजस्थान में 21, यूपी के आगरा में छह, मुंबई के धारावी में एक और गोवा में एक नए मामले सामने आए हैं।

02-04-2020
मजदूरी करने वाले पति, पत्नी को अज्ञात हत्यारे ने उतारा मौत के घाट

दंतेवाड़ा। पातररास में 2 मजदूर की हत्या कर दी गई। दोनों मृतक पति-पत्नी थे। पातररास में खेत के बीचों बीच इनका घर था। दोनों पति और पत्नी दैनिक मजदूरी करके गुजारा करते थे। शव देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि धारदार रॉड से दोनों के सिर पर वार किया गया,जिससे घटनास्थल पर ही दोनों की मौत हो गई। मृतक पति का नाम राजू और मृतिका पत्नी का नाम मुन्नी है। वहीं हत्या का कारण अभी पता नहीं चल सका है।  दंतेवाड़ा कोतवाली पुलिस ने अज्ञात हत्यारे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

02-04-2020
भारत में कोरोना से अब तक 50 की मौत, संक्रमितों की संख्या हुई 1965 

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के संक्रमण से अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1965 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वायरस का प्रकोप देश के 29 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है और अब तक इसके 1965 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें 49 विदेशी मरीज भी शामिल हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण से देशभर में अब तक 50 लोगों की मौत हुई है जबकि 151 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में संक्रमण के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। दिल्ली में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 152 हो गई है। कोरोना महामारी से महाराष्ट्र में 13, गुजरात और मध्य प्रदेश में छह-छह, पंजाब में चार, कर्नाटक, तेलंगाना, और पश्चिम बंगाल में तीन-तीन, दिल्ली, केरल, जम्मू-कश्मीर एवं उत्तर प्रदेश में दो-दो, बिहार, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804