GLIBS
21-04-2021
महाराष्ट्र में हुआ प्रशासनिक फेरबदल, एफडीए आयुक्त का तबादला, बिक्रीकर आयुक्त को सौंपा प्रभार

मुंबई। महाराष्ट्र के खाद्य एवं दवा प्रशासन (एफडीए) आयुक्त अभिमन्यु काले का आनन-फानन में तबादला कर दिया गया है और बिक्रीकर आयुक्त परिमल सिंह को आयुक्त पद की कमान सौंपी गई है। महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे कोविड-19 के मामले और राज्य को रेमडेसिवीर दवा की शीशियों की आपूर्ति पर राजनीतिक वाकयुद्ध के बीच यह तबादला किया गया है। मंत्रिमंडल के एक वरिष्ठ मंत्री ने बीडीआर कंपनी को महाराष्ट्र में रेमडेसिवीर इंजेक्शन की आपूर्ति करने की तत्काल अनुमति देने का अनुरोध किया था। ऐसे में सवाल खड़ा हो गया था कि कंपनी ने इसके लिए कोई आवेदन नहीं किया है तो उसे अनुमति कैसी दी जा सकती है। लेकिन, संबंधित मंत्री का मानना था कि देश को इंजेक्शन की नितांत जरूरत है इसलिए उसे रेमडेसिवीर की आपूर्ति करने की तत्काल अनुमति दे दी जाए। आखिरकार एफडीए आयुक्त काले ने बीडीआर कंपनी को यह कहते हुए रेमडेसिवीर की आपूर्ति करने की अनुमति दे दी कि कंपनी ने इसके लिए उन्हें मौखिक रूप से अनुरोध किया है। काले ने बीडीआर कंपनी से जल्द से जल्द संबंधित कागजात पेश करने के लिए भी कहा था। इसी तरह एफडीए आयुक्त ने अन्य कंपनियों को भी रेमडेसिवीर की आपूर्ति को लेकर तत्काल आवेदन करने को कहा था ताकि उन्हें भी जल्द से जल्द इसकी अनुमति दी जा सके। 

 

19-03-2021
एक एएसआई, पांच प्रधान आरक्षक सहित तीन दर्जन पुलिसकर्मियों का तबादला

कोरबा। जिले की पुलिसिंग में कसावट लाने व कानून व्यवस्था स्थिति को मजबूत करने के मकसद से पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने तबादले किए है। इसमें एक सहायक उपनिरीक्षक समेत तकरीबन तीन दर्जन पुलिसकर्मियों को इधर से उधर किया गया है। प्रभावित हुए ज्यादातर आरक्षक यातायात थाने के हैं, जिन्हें अन्य थानों में पदस्थापित किया गया है। सूची के अनुसार सहायक उपनिरीक्षक सुदामा प्रसाद पाटले को कटघोरा से पुलिस सहायता केंद्र रामपुर भेजा गया है। इसी तरह महिला प्रधान आरक्षक गिरिजा जायसवाल की कोतवाली से कुसमुंडा में तैनाती की गई है।

 

 

18-03-2021
Breaking : थाना प्रभारियों का तबादला, डीजीपी ने जारी किया आदेश 

रायपुर। राज्य पुलिस स्थापना बोर्ड के निर्णय के अनुसार थाना प्रभारियों का तबादला किया गया है। इनमें अलग-अलग जिलों के 6 निरीक्षकों को दुर्ग में पदस्थ किया गया है। इस संबंध में डीजीपी डीएम अवस्थी ने आदेश जारी किया है। जारी आदेश के मुताबिक बलौदाबाजार, रायपुर, धमतरी, कोरबा और अंबिकापुर से निरीक्षकों को दुर्ग में नवीन पदस्थापना दी गई है।

 

14-03-2021
अंबिकापुर कोतवाली प्रभारी लाइन अटैच, 6 अन्य अधिकारियों का तबादला

अंबिकापुर। सरगुजा पुलिस अधीक्षक टीआर कोशिमा ने पुलिस अधीकारियों का तबादला किया है। किए गए इस फेरबदल में 2 निरीक्षक, 1 उप निरीक्षक समेत 4 सहायक उप निरीक्षक का नाम शामिल हैं।

1. निरिक्षक भारतद्वाज सिंह को कोतवाली थाना से रक्षित केन्द्र भेजा गया है।
2. निरीक्षक मनोज प्रजापति को रक्षित केन्द्र से कोतवाली थाना अंबिकापुर भेजा गया है।
3. उप निरीक्षक हरिशंकर सिंह को थाना दरिमा से रक्षित केन्द्र भेजा गया है।
4. सहायक उप निरीक्षक राकेश यादव को थाना कोतवाली अंबिकापुर से थाना दरिमा भेजा गया है।
5. सहायक उप निरीक्षक नवल किशोर दुबे थाना गाँधीनगर से थाना कमलेश्वरपुर भेजे गए।
6 सहायक उप निरीक्षक विजय दुबे थाना लुण्ड्रा से रक्षित केन्द्र अंबिकापुर भेजे गए।
7. सहायक उप निरीक्षक सहदेव राम वर्मन थाना कमलेश्वरपुर से थाना कोतवाली अंबिकापुर भेजे गए हैं।

रोशन वर्मा की रिपोर्ट

10-03-2021
पांच निरीक्षक सहित दो चौकी प्रभारियों का हुआ तबादला, आदेश जारी

रायपुर। राजधानी में पदस्थ पांच निरीक्षक और दो चौकी प्रभारी सहित सात पुलिस अधिकारियों के तबादले ऑर्डर जारी किए गए हैं। खमतराई टीआई संजय पुंढीर को आरक्षित केंद्र भेजा गया है। बताया जा रहा है कि संजय पुंढीर पर ये कार्रवाई पिछले दिनों कांग्रेस नेता के भतीजे के अपहरण और मर्डर मामले में कार्रवाई देर से करने को लेकर की गई है। कांग्रेस नेता के भतीजे के मर्डर मामले के बाद कांग्रेसी नेताओं ने थाने का घेराव किया था। साथ ही टीआई को हटाने की मांग भी की थी। वहीं कबीर नगर टीआई को उनके इलाके में मिली अवैध शराब का जखीरा मिलने के बाद लक्ष्मी प्रशाद जायसवाल को कबीर नगर थाने से आरक्षित केंद्र भेज दिया गया है। साथ ही तेलीबांधा थाना प्रभारी विनीत दुबे को खमतराई का टीआई बनाया गया है। सोनल ग्वाला को रक्षित केंद्र से तेलीबांधा का टीआई बनाया गया है। इंपेक्टर गिरीश तिवारी को रक्षित केंद्र से कबीर नगर का प्रभारी बनाया गया है।एसआई दीनदयाल कोसले को सिलियारी चौकी से रक्षित केंद्र और एसआई अरविंद कुमार तेली को टिकरापारा से रक्षित केंद्र भेजा गया है।

 

 

04-03-2021
Breaking : स्कूल शिक्षा विभाग में बड़े पैमाने पर हुआ तबादला, देखिए सूची 

रायपुर। छत्तीसगढ़ शासन ने स्कूल शिक्षा विभाग में बड़े पैमाने पर तबादला किया है। गुरुवार शाम इस संबंध में विभाग के अवर सचिव जनक कुमार ने आदेश जारी किया है। आदेश के मुताबिक प्रतिनियुक्ति पर बड़ी संख्या में व्याख्ताओं को नए स्थानों पर पदस्थ किया गया है।

24-02-2021
राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसरों का तबादला, बदले गए निगम आयुक्त और डिप्टी व संयुक्त कलेक्टर, देखें सूची

रायपुर। छत्तीसगढ़ शासन ने बुधवार को राज्य प्रशासनिक सेवा के 10 अधिकारियों का तबादला किया है। इनमें निगम आयुक्त, डिप्टी कलेक्टर और संयुक्त कलेक्टर शामिल है। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग की उप सचिव डॉ. रेणुका श्रीवास्तव ने आदेश जारी कर दिया है। राजनांदगांव, दुर्ग, धमतरी, अंबिकापुर, बिलासपुर के निगम आयुक्त, कवर्धा , धमतरी, बस्तर, बलौदाबाजार, भाठापारा के डिप्टी कलेक्टर और बेमेतरा व सरगुजा के संयुक्त कलेक्टर को नवीन पदस्थापना दी गई है।

16-02-2021
वन विभाग के अधिकारियों का तबादला, अवर सचिव ने जारी किया आदेश 

रायपुर। छत्तीसगढ़ शासन ने वन विभाग के अधिकारियों का तबादला किया है। 6 अधिकारियों को नवीन पदस्थापना दी गई है। वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के अवर सचिव आर.के. चंचलानी ने आदेश जारी कर दिया है।

12-02-2021
एसपी ने थाना प्रभारी सहित 9 सहायक उप निरीक्षकों का किया तबादला

धमतरी। पुलिस अधीक्षक बीपी राजभानू ने शुक्रवार को पुलिस विभाग में मामूली फेरबदल किया है। इसमें प्रमुख रूप से केरेगांव थाना प्रभारी हीर सिंह नेताम को रक्षित केंद्र भेजा गया है। उनकी जगह अर्जुनी थाना के एसआई भुवनेश्वर नाग प्रभारी होंगे। इसके अलावा 9 सहायक उप निरीक्षकों का भी तबादला किया गया है। अन्य लोगों में एएसआई हेमंत ध्रुव पुलिस लाइन से भखारा, तुलसीराम मिथिलेश लाइन से भखारा, सालिक राम यादव लाइन से केरेगांव, फरस राम निषाद लाइन से अकलाडोंगरी, गोवर्धन सिंह ठाकुर भखारा से मगरलोड, चंदूलाल मटियारा थाना सिटी कोतवाली से लाइन, अरविंद नेताम थाना केरेगांव से पुलिस लाइन, घनश्याम वर्मा थाना रूद्री से दुगली और भीष्म कुमार अवस्थी थाना अकलाडोंगरी से थाना रुद्री भेजे गए हैं।

 

09-02-2021
Breaking: पुलिसकर्मियों का तबादला, एसएसपी ने जारी किया आदेश

रायपुर। राजधानी में पदस्थ पुलिसकर्मियों का तबादला किया गया है। इनमें 2 प्रधान आरक्षक और 10 आरक्षक शामिल है। सभी को नए स्थानों पर पर पदस्थ किया गया है। इस संबंध में एसएसपी अजय यादव ने आदेश जारी किया है।

03-02-2021
कलेक्टर ने किया एसडीएम और 5 तहसीलदारों का तबादला

जांजगीर-चांपा। कलेक्टर यशवंत कुमार ने जिले में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। इसमें एक एसडीएम और 5 तहसीलदार/नायब तहसीलदार का तबादला किया है। पामगढ़ के वर्तमान एसडीएम अनुपम तिवारी को जिला कार्यालय में संलग्न करते हुए डिप्टी कलेक्टर करुण डहरिया को एसडीएम पामगढ़ का प्रभार दिया गया है। जारी आदेशानुसार अतुल वैष्णव को तहसीलदार जांजगीर, किशन मिश्रा को तहसीलदार बलौदा, शेखर पटेल को तहसीलदार पामगढ़, प्रकाश साहू को तहसीलदार शिवरीनारायण का प्रभार दिया गया है। वहीं नायब तहसीलदार सिध्दार्थ अनंत को जिला कार्यालय संलग्न किया गया है।

 


 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804