GLIBS
12-08-2019
टीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया : विराट

पोर्ट ऑफ स्पेन। मेजबान वेस्टइंडीज को वर्षा बाधित दूसरे वनडे मुकाबले में डकवर्थ लुईस नियम के तहत 59 रन से हराने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि हम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे और टीम ने उम्मीद के अनुरुप बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। मैच के बाद विराट ने कहा, हम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे और उम्मीद के अनुरुप टीम ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। दूसरी पारी में विंडीज का बल्लेबाजी क्रम लड़खड़ा गया। इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। बारिश ने हालांकि विंडीज की थोड़ी मदद की वरना मध्य ओवर में बल्लेबाजी करना बिलकुल आसान नहीं था।

अपने वनडे करियर का शानदार 42वां शतक लगाने पर कप्तान ने कहा, अच्छा लगता है जब टीम को ऐसे प्रदर्शन की जरुरत हो और आप इस तरह का प्रदर्शन करें। रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी कुछ खास नहीं कर सकी ऐसे में मेरे ऊपर बड़ी पारी खेलने का दवाब था। हमें पता था कि इस पिच पर 270 रन चुनौतीपूर्ण होंगे और ऐसे में मुकाबले में कुछ भी संभव है। उन्होंने कहा, शीर्ष के तीन बल्लेबाजों में से किसी को बड़ी पारी खेलनी होती है और आज मेरे लिए यह अच्छा अवसर था। टीम का सीनियर खिलाड़ी होने के नाते मेरे ऊपर टीम की पारी संभालने की जिम्मेदारी थी और यह अच्छी बात है कि मैं अपनी लय बरकरार रखने में कामयाब रहा।

05-08-2019
नये खिलाड़ियों को भी मौका देंगे : विराट

लौडरहिल। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज कब्जाने के बाद टीम के प्रदर्शन को सराहते हुये नये खिलाड़ियों को मौका दिये जाने के संकेत दिये हैं। भारत ने फ्लोरिडा के लौडरहिल में तीन ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज के शुरूआती दो मैचों में जीत दर्ज करने के बाद सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है और अब तीसरा मैच वेस्टइंडीज के प्रोविडेंस में छह अगस्त को खेला जाएगा। भारत ने वर्षा बाधित अपना दूसरा मैच 22 रन से डकवर्थ लुईस नियम से जीता जिसमें सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 67 रन बनाये जबकि ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या ने नाबाद 20 रन और 23 रन पर दो विकेट का हरफनमौला खेल दिखाया।

विराट ने मैच जीतने के बाद कहा, जीतना हमेशा हमारी प्राथमिकता होती है और सीरीज जीतने के बाद अब हमारे पास नये खिलाड़ियों को मौका देने का मौका रहेगा। भारतीय टीम अब फाइनल मैच के लिये गुयाना रवाना होगा जहां बाकी की सीरीज मेजबान वेस्टइंडीज में खेली जाएगी। कप्तान के संकेत के बाद माना जा रहा है कि स्पिनर राहुल चाहर को आखिरी मैच में जगह दी जाए जबकि उनके भाई दीपक चाहर भी टीम में जगह पा सकते हैं। हालांकि महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी माने जा रहे विकेटकीपर रिषभ पंत दो मैचों में फ्लॉप रहे हैं और उनकी जगह लोकेश राहुल को लाया जा सकता है।

विराट ने मैच को लेकर कहा, हमने अच्छी शुरूआत की और रवींद्र जडेजा तथा क्रुणाल ने भी निचले क्रम पर बढ़िया खेल दिखाया और हमें लड़ने लायक मजबूत स्कोर तक ले गये। हम जिस तरह से खेल रहे हैं, इससे भी बड़ा स्कोर बना सकते हैं। हालांकि मैच के बाकी हिस्से में पिच काफी धीमी हो गयी। भारतीय कप्तान ने युवा स्पिनर वाशिंगटन सुंदर की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, नयी गेंद से सुंदर ने काफी अच्छा खेल दिखाया। वह जिस संयम के साथ खेल रहे हैं वह काबिलेतारीफ है। वह काफी फिट हैं और बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं। वह आगे हमारे लिये काफी उपयोगी हो सकते हैं।

05-08-2019
जीत टीम की पहली प्राथमिकता है : विराट

लौडरहिल। वेस्टइंडीज को दूसरे ट्वंटी-20 मुकाबले में डकवर्थ लुइस नियम के तहत 22 रन से हराने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और टीम के लिए मुकाबले में जीत पहली प्राथमिकता है। मैच के बाद विराट ने कहा, यह मुकाबला भी काफी दिलचस्प था, जैसा कि मैंने मैच से पहले कहा था कि पिच पहले बल्लेबाजी करने के लिहाज से काफी अच्छी है। इस पिच पर नयी गेंद काफी बेहतरीन ढंग से आ रही थी। हमने शुरूआत से ही मुकाबले में अपनी पैठ बनाए रखी।

कप्तान ने कहा, रवींद्र जडेजा और क्रुणाल पांड्या ने अंत में अच्छी पारी खेली जिसकी बदौलत टीम 160 रन से ज्यादा का स्कोर करने में कामयाब रही। हालांकि हमने जिस तरह की शुरूआत की थी टीम 180 के स्कोर तक पहुंच सकती थी। लेकिन अंत में पिच धीमी हो गयी। उन्होंने कहा, टीम के लिए मैच जीतना पहली प्राथमिकता है लेकिन सीरीज कब्जा करने से कुछ नए खिलाड़ियों को मौका दिया सकता है। हमारे लिए जीतना ज्यादा महत्वपूर्ण है, लेकिन सीरीज के पहले दो मुकाबलों में जीतने से टीम का मनोबल बढ़ा है।

कप्तान ने कहा, वॉशिंगटन सुंदर ने नयी गेंद से जिस तरह से शुरूआत की वह बेहद शानदार था। उन्होंने जिस तरह से मैच में गेंदबाजी की वह बेहतरीन थी। वह गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में अच्छा कर सकते हैं। जाहिर है कि वह टीम के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। विराट ने कहा, ट्वंटी-20 क्रिकेट दर्शकों के लिए हमेशा ही रोमांचक खेल रहता है। मैंने इससे पहले गुयाना में मुकाबला नहीं खेला है और यहां खेलना मेरे साथ-साथ टीम के लिए भी एक अच्छा अनुभव हो सकता है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच ट्वंटी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच छह अगस्त को गुयाना में खेला जाएगा। भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है और ट्वंटी-20 सीरीज पर कब्जा कर लिया है।

12-07-2019
आईपीएल के प्लेआफ की तर्ज पर हो विश्व कप : विराट कोहली

नई दिल्ली। प्रबल दावेदार टीमों ने सेमीफाइनल में जगह बनाई लेकिन मैच के दिन खराब प्रदर्शन से भारत की विश्व कप उम्मीद टूट गई और कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी को भविष्य में नॉकआउट चरण में आईपीएल शैली का प्लेआॅफ लाने का सुझाव दिया। कोहली ने स्वीकार किया कि भारत ने 240 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पहले 45 मिनट में ही मैच गंवा दिया था जिससे करोड़ों दर्शकों की उम्मीदें टूट गई थीं जबकि टीम लीग चरण में शीर्ष पर रही थी। 

यह पूछने पर कि क्या भविष्य में आईपीएल की शैली का प्लेऑफ विकल्प होना चाहिए तो कोहली ने कहा कि कौन जानता है कि भविष्य में शायद ऐसा हो जाए। अगर तालिका में शीर्ष पर रहना मायने रखता है तो मुझे लगता है कि टूनार्मेंट के स्तर को देखते हुए इन चीजों पर विचार किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि यह सचमुच उचित बात है। आप नहीं जानते कि कब यह लागू हो जाए।

17-06-2019
भारत ने पाकिस्तान को लगातार सातवीं बार रौंदा

मैनचेस्टर। हिटमैन रोहित शर्मा (140) के जबरदस्त शतक और कप्तान विराट कोहली (77) तथा ओपनर लोकेश राहुल (57) के शानदार अर्धशतकों और गेंदबाजों के सधे प्रदर्शन से भारत ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को आईसीसी विश्वकप के वर्षा बाधित मुकाबले में रविवार को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 89 रन से रौंद दिया।

भारत ने 50 ओवर में पांच विकेट पर 336 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और पाकिस्तान की चुनौती को उभरने से पहले ही ध्वस्त कर दिया।पाकिस्तान की पारी में जब उसका स्कोर 35 ओवर में छह विकेट पर 166 रन था तब बारिश आने के कारण खेल रोक देना पड़ा। 35 ओवर के समय डकवर्थ लुइस नियम के तहत पार स्कोर 252 रन था और पाकिस्तानी टीम उस समय 86 रन से पीछे थी। बारिश रुकने के बाद खेल जब शुरू हुआ तो पाकिस्तान के लिए ओवर 40 कर दिए गए और लक्ष्य 302 रन कर दिया गया। पाकिस्तान को शेष पांच ओवर में 136 रन बनाने थे जो असंभव काम था। पाकिस्तान की टीम छह विकेट पर 212 रन तक ही पहुंच सकी।

अपना पहला विश्व कप मैच खेल रहे विजय शंकर, आलराउंडर हार्दिक पांड्या और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लेकर पाकिस्तान को शर्मनाक शिकस्त झेलने के लिए मजबूर कर दिया। रोहित को उनकी शानदार शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। इस मैच को विश्व कप का महामुकाबला कहा जा रहा था लेकिन पाकिस्तान की टीम भारत के सामने नतमस्तक हो गयी। भारत की पाकिस्तान पर विश्व कप के इतिहास में यह लगातार सातवीं जीत है और उसने पाकिस्तान के खिलाफ अपना अपराजेय क्रम बरकरार रखा। भारत की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और उसके सात अंक हो गए हैं। दूसरी तरफ पाकिस्तान को पांच मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा और उसके खाते में मात्र तीन अंक हैं।

भारत ने विश्वकप में 1992 में पाकिस्तान को 43 रन से, 1996 में 39 रन से, 1999 में 47 रन से , 2003 में छह विकेट से, 2011 के विश्वकप के सेमीफाइनल में 29 रन से और 2015 में 76 रन से पराजित किया था। भारत की जीत में चिंता की बात सिर्फ यही रही कि उसके तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अपना तीसरा ओवर फेंकते समय अपनी हैमस्ट्रिंग चोटिल कर बैठे और उन्हें लड़खड़ाते हुए बाहर जाना पड़ा। उन्होंने फिर पाकिस्तान की पारी में गेंदबाजी नहीं की। वह इस विश्व कप में शिखर धवन के बाद चोटिल होने वाले भारत के दूसरे खिलाड़ी हैं।

12-06-2019
कप्तान विराट कोहली की ओर उपलब्धि, फोर्ब्स की सूची में सर्वाधिक कमाई करने वाले एकमात्र क्रिकेटर 

नई दिल्ली। भारत के स्टार बल्लेबाज और कप्तान विराट कोहली खिलाड़ियों की फोर्ब्स 2019 की लिस्ट में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय और क्रिकेटर हैं। कोहली को पिछले साल वेतन और विज्ञापनों से 25 मिलियन डॉलर की कमाई हुई है। विराट कोहली दुनिया के 100 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथलीटों की फोर्ब्स 2019 की लिस्ट में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय और दुनिया के एकमात्र क्रिकेटर हैं। फोर्ब्स की ओर से जारी लिस्ट में विराट कोहली को 100वां स्थान मिला है। 
फोर्ब्स के मुताबिक, पिछले साल विज्ञापन और वेतन से विराट कोहली को 25 मिलियन डॉलर (173 करोड़ रुपए) की कमाई हुई। कोहली की कमाई का एक बड़ा हिस्सा विज्ञापन डील (21 मिलियन डॉलर) से हुई आय से आया, जबकि उन्हें पिछले साल वेतन भुगतान के रूप में 4 मिलियन डॉलर मिले।

कोहली की कमाई में पिछले साल 1 मिलियन डॉलर की बढ़ोतरी हुई। लेकिन इसके बावजूद 100 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथलीटों की लिस्ट में उन्हें 17 स्थानों का नुकसान हुआ और वह पिछले साल के 83वें स्थान की तुलना में 100वें स्थान पर पहुंच गए हैं।
फोर्ब्स की इस लिस्ट में, अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी विज्ञापनों और वेतन से हुई 127 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ पहले नंबर पर हैं। मेसी पहली बार इस लिस्ट में टॉप पर पहुंचे हैं और उन्होंने रिटायर्ड मुक्केबाज फ्लॉयड मेवेदर को पीछे छोड़ा है। 
इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं, जिनकी कमाई पिछले साल 109 मिलियन डॉलर रही।
तीसरे नंबर पर ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार हैं, जिन्होंने 105 मिलियन डॉलर की कमाई की है। इस लिस्ट में चौथे नंबर पर बॉक्सर कानेलो अल्वारेज (94 मिलियन डॉलर) हैं, पांचवें नंबर पर स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर (93.4 मिलियन डॉलर) हैं। 
छठे और सातवें नंबर पर क्रमश: अमेरिकी फुटबॉल खिलाड़ी रसेल विल्सन (89.5 मिलियन डॉलर) और एरॉन रोजर्स (89.3 मिलियन डॉलर) हैं। 
आठवें, नौवें और दसवें नंबर पर बास्केटबॉल खिलाड़ियों का दबदबा है और क्रमश: लेब्रोन जेम्स (89 मिलियन डॉलर), स्टीफन करी (79.8 मिलियन डॉलर) और केविन डुरंट (65.4 मिलियन डॉलर) का नंबर है।  

10-06-2019
विराट ने किया स्टीव स्मिथ का बचाव, तो बॉलीवुड एक्टर ने किया धमाकेदार ट्वीट

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप में रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच धमाकेदार मुकाबला हुआ। इस मैच में विराट कोहली की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराकर लगातार दूसरा मैच जीत लिया। इस मैच में विराट कोहली, शिखर धवन सहित सभी बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन इस मैच में सबसे ज्यादा चर्चा रही विराट कोहली के व्यवहार की। भारतीय दर्शक जब स्टीव स्मिथ के खिलाफ हूटिंग कर रहे थे, तो विराट कोहली ने उनका बचाव किया। विराट कोहली के इस व्यवहार पर बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना ने रिएक्शन दिया है, जो वायरल हो रहा है। 

आयुष्मान खुराना ने लिखा : 'एक सच्चा आइकन, वेलडन कैप्टन' उन्होंने इस ट्वीट के माध्यम से विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। आयुष्मान खुराना के ट्वीट पर लोगों के रिएक्शन भी आ रहे हैं। विराट कोहली के इस व्यवहार की पूर्व क्रिकेटर सहित अन्य क्षेत्रों के दिग्गज भी तारीफ कर रहे हैं।

 

06-06-2019
वर्ल्ड कप में जीत से शुरूआत करना महत्वपूर्ण : विराट कोहली

साउथैम्पटन। भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए यह राहत की बात है कि टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ चुनौतीपूर्ण मैच में जीत से शुरूआत करने में सफल रही जो कि उसके लिए ‘महत्वपूर्ण’ है। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 227 रन बनाए। भारत ने रोहित शर्मा के नाबाद 122 रन की मदद से 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। 

कैप्टन कोहली ने मैच के बाद कहा, हमें पहले मैच के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा ओर इसके बाद इस तरह का मैच खेला। मैच पूरे समय चुनौतीपूर्ण बना रहा। हमारे लिए जीत से शुरूआत करना महत्वपूर्ण था। अगर आप मैच पर गौर करो तो यह चुनौतीपूर्ण रहा। रोहित के आगे उन्होंने कहा, अगर हम टॉस जीतते तो पहले गेंदबाजी ही करते। परिस्थितियां तब गेंदबाजों के अनुकूल थीं और साउथ अफ्रीका 2 हार के बाद इस मैच में उतरी। जसप्रीत बुमराह हमेशा अलग स्तर की गेंदबाजी करते हैं। बल्लेबाज हमेशा उसके सामने दबाव महसूस करते हैं। चहल ने बेजोड़ गेंदबाजी की। कोहली ने कहा, बुमराह ने जिस तरह से अमला को आउट किया, वह लाजवाब था। मैंने अमला को इस तरह से स्लिप में कैच देकर आउट होते हुए नहीं देखा। क्विंटन डि कॉक का विकेट भी शानदार था। रोहित की पारी विशेष थी। टॉप-3 बल्लेबाजों में से किसी का एक का शतक लगाना हमारे लिए जरूरी है।

डु प्लेसिस ने की भारतीय गेंदबाजों की तारीफ

साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भारतीय गेंदबाजों की तारीफ की। उन्होंने कहा, उनकी (भारतीय) गेंदबाजी बेहतरीन रही। उनके पास अच्छे तेज गेंदबाज और अच्छे स्पिनर हैं। हमने शुरूआती झटकों के बाद अच्छी वापसी की लेकिन उनके स्पिनरों ने हमारा मध्यक्रम झकझोर दिया। हमारे किसी बल्लेबाज को लंबी पारी खेलनी चाहिए थी। अधिक बल्लेबाजों की 30 या 40 रन की पारियां स्वीकार्य नहीं हैं। उन्होंने रोहित शर्मा की पारी के बारे में कहा, ह्यरोहित का भाग्य ने साथ दिया कि लेकिन बाद में उन्होंने शतक जमाया और अपनी टीम को जीत दिलाई।

मैन ऑफ द मैच बने रोहित

रोहित को उनकी नाबाद शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने कहा कि पिच से गेंदबाजों को मदद मिल रही थी और इसलिए उन्होंने संभलकर बल्लेबाजी की। रोहित ने कहा, पूरे मैच में गेंदबाजों को पिच से कुछ मदद मिलती रही। मैंने अपने शॉट खेलने में समय लिया और मैं जिन शॉट को खेलना पसंद करता हूं उन्हें नहीं खेला। यह रोहित की आम पारियों जैसी नहीं थी लेकिन मैं आखिर तक टिके रहकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाना चाहता था। इस टीम में सभी बल्लेबाजों की अपनी भूमिका है। हम 1-2 खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं रह सकते। यह इस टीम की विशेषता है।'

27-05-2019
डेविड लुइज ने ट्वीट कर कप्तान विराट कोहली और भारतीय टीम को दी शुभकामनाएं 


नई दिल्ली।  ब्राजील फुटबाल टीम के पूर्व कप्तान चेल्सी के डिफेंडर डेविड लुइज  सोमवार को  भारतीय क्रिकेट टीम और कप्तान विराट कोहली को शुभकामनाएं दी। डेविड लुइज ने ट्विटर के माधयम से वीडियो मैसेज के जरिए विराट को भाई संबोधित करते हुए कहा कि वह 30 मई को शुरू होने वाले विश्व कप में भारतीय की टीम का समर्थन करेंगे। लुइज ने कहा, ‘हैलो, विराट कोहली! विश्व कप के लिए शुभकामनाएं भाई और भगवान आपका और आपकी टीम का भला करे। मैं आपका समर्थन करूंगा। जल्दी मिलते है।' भारतीय टीम विश्व कप में सबसे बड़े दावेदारों में एक के तमगे के साथ इंग्लैंड पहुंची है। ‘मैन इन ब्लू' को हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में 6 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। 32 साल के लुइज इस सप्ताह यूरोपा लीग के फाइनल में आर्सनल के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। उन्होंने कोहली के अलावा पाकिस्तान के हरफनमौला इमाद वसीम को भी शुभकामनाएं दी।

24-05-2019
इंग्लैंड से क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने दी नरेंद्र मोदी को बधाई

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप खेलने इंग्लैंड गए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। विराट कोहली ने ट्वीट किया, 'बधाई हो नरेंद्र मोदी जी, हमें उम्मीद है कि आप देश को नई ऊंचाईयों पर ले जाएंगे। जय हिंद।' सचिन तेंदुलकर ने भी नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई दी। सचिन लिखते हैं, 'मैं नरेंद्र मोदी जी और भाजपा को लोकसभा चुनाव 2019 में जीत मिलने पर दिल से धन्यवाद देता हूं। आपके एक मजबूत नए भारत का निर्माण करेंगे।'

पूर्व भारतीय ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए कहा, 'आज भारत जीत गया। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को जनादेश मिला है। इस जीत पर नरेंद्र मोदी जी बहुत-बहुत बधाई। उम्मीद है कि उनकी दूसरी पारी और ज्यादा बेहतर होगी। जय हिंद विजयी भारत।'

20-05-2019
विराट के सोशल मीडिया पर 10 करोड़ फॉलोअर्स

नई दिल्ली। विश्व के प्रसिद्ध खिलाड़ियों की सूची में शुमार भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के सोशल मीडिया पर 10 करोड़ फॉलोअर्स हो गए हैं। सोशल मीडिया पर 10 करोड़ फॉलोअर्स पाने वाले विराट दुनिया के पहले क्रिकेटर हैं। उनके इंस्टाग्राम पर 3.6 करोड़, ट्विटर पर 2.95 करोड़ तथा फेसबुक पर 3.7 करोड़ फॉलोअर्स हैं। विराट ने हाल ही के वर्षों में भारतीय टीम और रॉयल चैलेंजर बैंगलुरू के संदर्भ में काफी पोस्ट डाले हैं। इसके अलावा उन्होंने अपनी पत्नी और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ भी बेहतरीन फोटो डाले है जिसके चलते उन्होंने काफी सुर्खियां भी बटोरी थीं।

वर्ष 2018 में करवा चौथ के अवसर पर विराट ने अनुष्का के उसके साथ जो फोटो ट्वीट की थी उसे दो लाख 15 हजार लोगों ने पसंद किया था और गिनती अभी भी जारी है। उनका यह ट्वीट वर्ष का सबसे ज्यादा पसंद किए जाना वाले ट्वीट बना था। साथ ही यह ट्वीट उनके सभी पोस्ट में से सबसे ज्यादा बार रीट्वीट किया था और इसे वार्टस 2018 का 'गोल्डन ट्वीट' का दर्जा भी दिया गया था।

विराट हालांकि सोशल मीडिया पर ज्यादा लोगों को फॉलो नहीं करते। वह इंस्ट्राग्राम पर 93 लोगों को फॉलो करते है तथा ट्विटर पर वह सचिन तेंदुलकर, अमिताभ बच्चन और प्रंधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 52 लोगों को फॉलो करते हैं। इंस्टाग्राम पर हालांकि सबसे ज्यादा फॉलो किये जाने वाले खिलाड़ी पुर्तगाल और जुवेंटस क्लब से खेलने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं। उनके 16 करोड़ 70 लाख फॉलोवर्स हैं। उल्लेखनीय है कि विराट 30 मई से शुरू होने वाले आईसीसी विश्वकप में भारत की अगुवाई कर रहे हैं। विश्वकप को जीतने के लिए टूनार्मेंट में 10 टीमें भाग लेंगी।

12-05-2019
विराट कोहली, गौतम गंभीर, साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने किया मतदान

नई दिल्ली। लोकसभा के छठवें चरण के चुनाव में रविवार को मतदान जारी है। इसमें सात राज्य में चुनाव हो रहे है। रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने गुरुग्राम के पिनक्रेस्ट स्कूल में बने पोलिग बूथ में अपने मतदान का इस्तेमाल किया। वहीं ईस्ट दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर ने पुराने राजेंद्र नगर में अपना वोट डाला। मध्य प्रदेश के भोपाल सीट से उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने वोट दिया। यहां इस सीट पर उनका सामना कांग्रेस के दिग्विजय सिंह से है। उन्होंने मतदाताओं से अधिक से अधिक वोट डालने की अपील की। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804