GLIBS
31-07-2021
पर्यटकों की सुरक्षा के लिए जिले के पर्यटन स्थल पर खुलेंगे टूरिस्ट सहायता केन्द्र, जतमई धाम से हुई शुरुआत

गरियाबंद। अक्सर जब कोई अपने परिवार या साथियों के साथ घूमने के लिए किसी पर्यटन स्थल के लिये निकलता है तो सुरक्षा को लेकर उसके मन में कई तरह के सवाल होते हैं। मसलन पर्यटक स्थल पर उनकी सुरक्षा सुनिश्चित हो, किसी आपातकालीन स्थिति में पड़ जाने पर उनके जानमाल को बचाया जा सके। गरियाबंद पुलिस अधीक्षक पारुल माथुर ने पदभार ग्रहण करते ही पर्यटकों की इन चिंताओं से मुक्त करते हुए एक नई पहल शुरू की है। इससे ना केवल यहां पहुंचने वाले पर्यटकों की चिंताओं का समाधान होगा। बल्कि पर्यटकों की संख्या में भी इजाफा होगा। इस संबंध में एसपी पारुल माथुर ने कहा कि प्रथम दौर में पर्यटन स्थल भकुर्रा महादेव, चिगरापगार घटारानी, जतमई एवं राजीव लोचन में यह व्यवस्था की गई है।गरियाबंद पुलिस ने जिले के सभी प्रमुख पर्यटन स्थलों पर आज से टूरिस्ट सहायता केन्द्र खोलने का फैसला लिया है।

पुलिस जवान एक विशेष कलर की वर्दी पहने इन पर्यटक स्थलों पर 24 घण्टे मौजूद रहेंगे। पद्मश्री से सम्मानित फुलबासन बाई यादव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संतोष महतो एवं सुखनंदन राठौर सहित थाना प्रभारियों और मंदिर समिति पदाधिकारियों की मौजूदगी में जिले की नवपदस्थ एसपी पारुल माथुर ने शनिवार को जतमई धाम से इसकी शुरुआत की। एसपी पारुल माथुर ने इस विषय में बताया कि जिले के जतमई, घटारानी, चिंगरापगार ओर राजीव लोचन मंदिर में टूरिस्ट पुलिस की व्यवस्था की गईं है। शनिवार और रविवार को इन चारों स्थलों पर पुलिस टीम मौजूद रहेगी,जो यहां पहुंचने वाले पर्यटकों को हर संभव मदद करेगी। कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित पद्मश्री से सम्मानित फुलबासन बाई यादव ने भी पुलिस की इस पहल का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि गरियाबंद के इन स्थलों पर बड़ी संख्या में प्रदेश भर से पर्यटक पहुंचते हैं। पुलिस की मौजूदगी होने से इन स्थानों पर लोग पहले से ज्यादा सुरक्षित महसूस करेंगे।


कल-कल करते झरनों और हरीभरी वादियों से घिरे गरियाबंद जिले में कई टूरिस्ट प्लेस है। राजधानी रायपुर से नजदीक होने के कारण प्रदेशभर से बड़ी संख्या में पर्यटक इन टूरिस्ट प्लेस पर लुफ्त उठाने पहुंचते हैं। गरियाबंद पुलिस की इस नई पहल की यहां पहुंचने वाले टूरिस्ट भी जमकर तारीफ कर रहे हैं। पर्यटकों का मानना है कि अब वे पहले से ज्यादा निश्चिंत होकर इन पर्यटकों स्थलों का लुफ्त उठा सकेंगे। सुरक्षा को लेकर उनकी एक बड़ी चिंता दूर हो गई है। अब वे अपने परिवार और रिश्तेदारों के साथ बेझिझक होकर इत्मिनान से इन पर्यटन स्थलों का मजा ले सकेंगे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804