GLIBS
24-05-2020
स्वास्थ्य मंत्री से मिला आरएमए संघ, मुख्यमंत्री सहायता कोष में दी 2 लाख 21 हजार की सहयोग राशि

रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के निवास पर ग्रामीण चिकित्सा सहायकों के संघ के सदस्यों ने मुलाकात की। ग्रामीण चिकित्सा सहायक (आएमए) संघ के सदस्यों ने सहयोग राशि ₹ 2,21,000 रुपए ( दो लाख इक्कीस हजार रुपए) मुख्यमंत्री सहायता कोष में स्वास्थ्य मंत्री के माध्यम से प्रदान की। इस अवसर पर ग्रामीण चिकित्सा संघ के सदस्यों ने कहा कि कोरोना महामारी की संकट की घड़ी में मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री के नेतृत्व लड़ी जा रही लड़ाई में राज्य के समस्त ग्रामीण चिकित्सा सहायक-पीएमएचएम एसोसिएशन पूरी निष्ठा के साथ स्वास्थ्य विभाग में अपनी मातृभूमि की सेवा करने के लिए दृढ़ संकल्पित है। 

 

24-05-2020
मुस्लिम समाज ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिए 3 लाख

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से उनके निवास परिसर में छत्तीसगढ़ जमीयत उलेमा हिन्द के प्रतिनिधिमंडल ने अध्यक्ष मो.फिरोज खान ने मुलाकात की। कोविड-19 से बचाव और राहत उपायों के तहत जरुरतमंदों की मदद के लिए प्रदेश के मुस्लिम समाज ने 3 लाख रुपए की राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष में दी है। मुख्यमंत्री बघेल ने संकट की इस घड़ी में सहयोग के लिए प्रदेश के मुस्लिम समाज और छत्तीसगढ़ जमीयत उलेमा हिन्द के पदाधिकारियों और सदस्यों को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ जमीयत उलेमा हिन्द के उबैदुल हाफिज, प्रो.शम्स परवेज और जुबेर खान उपस्थित थे।

 

 

24-05-2020
सेंट्रल जोन बीमा कर्मचारियों ने वेतन से जमा राशि से मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिए 5 लाख 

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सेंट्रल जोन बीमा कर्मचारी संघ ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में 5 लाख रुपए का चेक सौंपा। सेंट्रल जोन बीमा कर्मचारी संघ के महासचिव धर्मराज महापात्र ने बताया कि ये राशि छत्तीसगढ़ के सभी बीमा कर्मचारियों ने अपने वेतन से जमा की है। इसके अलावा संघ ने कोरोना से प्रभावित प्रवासी मजदूर सहित अन्य लोगों को संगठन की ओर से फूड पैकेट व राशन किट वितरित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने सेंट्रल जोन बीमा कर्मचारी संघ के इस कार्य की सराहना करते हुए कोरोना युद्ध में योगदान दे रहे सभी प्रदेशवासियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर संघ से बी सान्याल और वीएस बघेल भी उपस्थित थे।

23-05-2020
ज्यादा अच्छा होता कांग्रेस मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्रियों के खातों में जमा अंतर राशि का ब्यौरा भी देती : भाजपा

रायपुर। भाजपा ने धान के मूल्य की अंतर की राशि को लेकर कांग्रेस पर निम्नस्तर की राजनीति का आरोप लगाया है। किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संदीप शर्मा ने कहा कि लाभान्वित किसानों में भाजपा के बड़े नेताओं के नामों की सूची जारी करके प्रदेश सरकार और कांग्रेस अपनी सोच से उबरने को तैयार ही नहीं हैं। ज्यादा अच्छा तो तब होता जब कांग्रेस अपनी सरकार के मुख्यमंत्री समेत उन सभी मंत्रियों के नाम भी इस सूची में शामिल करती,जिनका हाल ही एक समाचार पत्र में कोरोना वॉरियर्स के तौर पर गुणगान हुआ है। कांग्रेस बताए तो कि इन मंत्रियों के खातों में धान मूल्य के अंतर की कितनी-कितनी राशि जमा हुई है? इनमें से कितने मंत्रियों को अंतर राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करने के लिए कांग्रेस कहने का साहस दिखाएगी? संदीप शर्मा ने कहा कि भाजपा के नेता तो किसानों के शुरू से हितैषी रहे हैं और किसानों का सम्मान कर इनके कल्याण की कई योजनाओं पर भाजपा की प्रदेश और केंद्र सरकार ने काफी काम किया। कांग्रेस के बड़े नेताओं ने भी तो भाजपा शासन में बोनस समेत किसानों के हित की तमाम योजनाओं का लाभ लिया था। किसानों से धान मूल्य के तौर पर 25 सौ रुपए प्रति क्विंटल का तुरंत एकमुश्त भुगतान करने का कांग्रेस सरकार ने वादा किया था लेकिन उसने पूरा भुगतान नहीं किया।

23-05-2020
इंदिरा गांधी कृषि विवि के कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिया एक दिन का वेतन

 

रायपुर। कोरोना संकट काल में सभी वर्ग आगे बढ़ कर योगदान दे रहे हैं। इसी कड़ी में इंदिरा गांधी कृषि विवि रायपुर नोवेल कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न संकट की घड़ी में जरूरतमंदों की सहायता करने के लिए विश्वविद्यालय के अंतर्गत संचालित समस्त शासकीय महाविद्यालयों, कृषि संकायों, कृषि विज्ञान केन्द्रों एवं समस्त कार्यालयों में कार्यरत अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने मार्च और अप्रैल के वेतन में से स्वेच्छा से एक-एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में 58 लाख 27 हजार 879 रुपए का सहयोग प्रदान किया।

22-05-2020
भूपेश बघेल ने 146 विकासखंडों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से दिए 10-10 लाख रुपए

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए 14 करोड़ 60 लाख रुपए दिया है। मुख्यमंत्री सहायता कोष से प्रदेश के सभी 146 विकासखंडों को 10-10 लाख रुपए की राशि प्रदान की गई है। इस राशि से स्वास्थ्य विभाग की शासकीय अधोसंरचना को मजबूत किया जाएगा। जीवनदीप समितियों के माध्यम से इस राशि का उपयोग किया जा सकेगा। प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण की प्रसार की संभावना को देखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ किया जाएगा।मुख्यमंत्री सहायता कोष से स्वीकृति आदेश मुख्यमंत्री सचिवालय मंत्रालय महानदी भवन से जारी किया गया है। आदेशानुसार कुल स्वीकृत राशि में से रायपुर, धमतरी, बेमेतरा, कबीरधाम, दंतेवाड़ा, बीजापुर और बिलासपुर जिले के चार-चार विकासखंडों के लिए 40-40 लाख रुपए स्वीकृत किया गया है।

इसी प्रकार गरियाबंद, महासमुंद, बालोद, कोंडागांव, कोरबा और कोरिया जिले के लिए 50-50 लाख रुपए, बलौदाबाजार भाटापारा, बलरामपुर-रामानुजगंज और सूरजपुर जिले के लिए 60-60 लाख रुपए, दुर्ग, सुकमा, मुंगेली और गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिले के लिए 30-30 लाख रुपए, राजनांदगांव जांजगीर-चांपा और रायगढ़ जिले के लिए 90-90 लाख रुपए, बस्तर, कांकेर और सरगुजा जिले के लिए 70-70 लाख रुपए, नारायणपुर जिले के लिए 20 लाख रुपए और जशपुर जिले के लिए 80 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गई है।

22-05-2020
सरपंच संघ और गायत्री परिवार ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में दी राशि

 

रायपुर। कोविड-19 के संक्रमण से बचाव व रोकथाम और जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए समाज के हर वर्ग की ओर से मुख्यमंत्री सहायता कोष में मुक्त हस्त से योगदान दिया जा रहा है। इसी क्रम में उत्तर बस्तर कांकेर जिले के जनपद पंचायत के सरपंच संघ ने 11 हजार रूपए और प्रज्ञा मंडल गायत्री परिवार कोटेला ने 10 हजार 100 रूपए की सहयोग राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए उत्तर बस्तर कांकेर जिले के अपर कलेक्टर को सौंपी।

 

21-05-2020
छत्तीसगढ़ पंजाबी सनातन सभा ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिए 1 लाख 11 हजार रुपए

रायपुर। छत्तीसगढ़ पंजाबी सनातन सभा ने 21 मई राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री सहायता कोष में 1 लाख 11 हजार 111 रुपए का सहयोग किया है। सभा की ओर से विधायक कुलदीप जुनेजा के यह चेक सौंपा गया। महासचिव सतिंदर कोहली ने बताया कि लॉकडाउन के प्रथम चरण से ही जरूरतमंद परिवारों को अनाज और अन्य दैनिक उपयोग की वस्तुओं का वितरण किया गया। आगे भी प्रवासी मजदूरों के मदद की योजना है। इस अवसर पर अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष अरूण लूथरा, सदस्य जवाहर खन्ना, जगदीश आहूजा, मनमोहन विग, सुनील जग्गी उपस्थित थे।

 

21-05-2020
मुख्यमंत्री सहायता कोष में चिप्स के कर्मचारियों और पीयूष द्विवेदी ने दिया सहयोग

रायपुर। कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न संकटकालीन परिस्थितियों में जरूरतमंद लोगों की सहायता और विभिन्न राहत कार्योें के लिए समाज के हर वर्ग की ओर से मुख्यमंत्री सहायता कोष में लगातार योगदान दिया जा रहा है। इसी क्रम में छत्तीसगढ़ इंफोटेक प्रमोशन सोसाइटी (चिप्स) के कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में 85 हजार 249 रूपए की सहयोग राशि प्रदान की। वही अमेरिका में कार्यरत छत्तीसगढ़ निवासी पीयूष द्विवेदी एवं उनके परिवार ने 50 हजार रूपए की सहयोग राशि प्रदान की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस सहयोग के लिए उनका आभार व्यक्त किया है।

20-05-2020
कुनबी समाज ने दिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में 51 हजार

रायपुर। कोरोना संक्रमण के नियत्रण, सुरक्षा और जरूतमंदों को मदद पहुंचाने के लिए जिले के विभिन्न संगठन से मुख्यमंत्री सहायता कोष में सहयोग कर रहे है। इसी कड़ी में प्रदेश कुनबी समाज महासंगठन की ओर से कोरोना महामारी से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में 51 हजार रूपए की राशि प्रदान की गई है। समाज के पदाधिकारियों ने इस राशि का चेक गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को उनके निवास कार्यालय में सौंपा। इस अवसर पर समाज के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत भाऊ मुनेश्वर, संरक्षक एसएस ब्राह्मणकर, कार्यकारी अध्यक्ष डीएन चौधरी, कोषाध्यक्ष हेमराज हत्तिमारे एवं प्रदेश प्रवक्ता अमित डोये उपस्थित थे।

 

20-05-2020
प्रदेश कांग्रेस महामंत्री और जिला पंचायत अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिए 1 लाख

रायपुर /नारायणपुर।  कोविड-19 संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री रजनू नेताम और उनकी पत्नी जिला पंचायत अध्यक्ष श्यामबती नेताम ने 1 लाख रुपए मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिए है। रजनू नेताम ने कलेक्टर पीएस एल्मा को 1  लाख रुपए का चेक सौंपा है।नेताम ने कहा कि आज संपूर्ण मानव समाज इस भयंकर महामारी से जूझ रहा है। ऐसे संकटकाल में हर व्यक्ति का यह पुनीत कर्तव्य है कि अपने-अपने स्तर पर सहयोग कर परोपकार की भावना का परिचय देवें। उन्होंने जिले में दूसरे राज्यों एवं अन्य जिलों से आने वाले प्रवासी मजदूरों एवं अन्य लोगों से आग्रह किया कि वे जिले में आते समय अपनी जानकारी जिला प्रशासन को दें और जिला प्रशासन का सहयोग करे।बताया गया की नारायणपुर जिले से मुख्यमंत्री सहायता कोष में अब तक लगभग 6 लाख रूपए से ज्यादा राशि जमा की जा चुकी है। यह राशि जिले के समाजसेवी संस्थाओं, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों,नागरिकों की ओर से प्रदान की गई है।

20-05-2020
भारतीय खाद्य निगम कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिए 1 लाख

रायपुर। मुख्यमंत्री सहायता कोष में असहाय और जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए बड़ी संख्या में लोग सामने आ रहे है। कोरोना महामारी के संक्रमण से सुरक्षा और असहाय और जरूरतमंद लोगों को सहायता उपलब्ध हो सके इसके लिए भारतीय खाद्य निगम कर्मचारी साख सहकारी एवं कल्याण समिति मर्यादित की ओर से मुख्यमंत्री सहायता कोष में एक लाख एक हजार रुपए की सहयोग राशि प्रदान की गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस सहयोग के लिए समिति के अध्यक्ष एवं समस्त सदस्यों का आभार व्यक्त किया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804